Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Eat-Sleep-Railfanning 🔄 Repeat - Shankar Mehani

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Mon Jul 4 20:49:57 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

ROK/Rohtak Junction (3 PFs)
     रोहतक जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Rohtak Junction, Railway Rd, Rohtak
State: Haryana


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for ROK/Rohtak Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 60
Number of Originating Trains: 6
Number of Terminating Trains: 6
1 Follows
Rating: 3.1/5 (130 votes)
cleanliness - average (17)
porters/escalators - average (15)
food - good (17)
transportation - good (17)
lodging - good (15)
railfanning - good (16)
sightseeing - average (16)
safety - average (17)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 324 News Items  next>>
Jun 25 (17:08) रोहतक में बड़ा हादसा टला, बेपटरी हुई मालगाड़ी, पटरी से उतरे तीन वैगन (garimatimes.in)
NR/Northern
0 Followers
3107 views

News Entry# 490473  Blog Entry# 5390405   
  Past Edits
Jun 25 2022 (17:08)
Station Tag: Rohtak Junction/ROK added by भारतीय/778285
Stations:  Rohtak Junction/ROK  
मालगाड़ी का पहिया उतरने से टूटी स्लीपर
रोहतक। रोहतक में कल देर शाम बड़ा हादसा होने से टल गया। गोहाना की तरफ से आ रही मालगाड़ी के तीन वैगन शुक्रवार देर शाम को रोहतक स्टेशन के आउटर पर पटरी से उतर गए। मालगाड़ी की रफ्तार कम होने की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं, मालगाड़ी के डिब्बे के पटरी से उतरने की सूचना से हड़कंप मच गया। सुचना पर स्टेशन अधीक्षक व यातायात प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंचे। रेल दुर्घटना यान की मदद से रात को तीनों वैगन को पटरी पर लाया गया। वहीं, दिल्ली मुख्यालय ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
जानकारी
...
more...
के अनुसार गोहाना की तरफ से आ रही मालगाड़ी करीब 35 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही थी। स्टेशन के आउटर पर क्रॉसिंग के नजदीक पीछे के तीन वैगन पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के पहिया जब तेजी से पटरी के स्लीपर तोड़ते हुए आगे बड़े तो तेज आवाज होने पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। उसने तुरंत पावर केबिन को इसकी सूचना दी। पावर केबिन से मालगाड़ी के वैगन बेपटरी होने का संदेश स्टेशन अधीक्षक बीएस मीणा और यातायात प्रभारी बलबीर सिंह को भेजा। 
जब तक रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे तब तक आरपीएफ ने चारों तरफ से दुर्घटनास्थल को घेर लिया, क्योंकि काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी। वहीं, मालगाड़ी के बेपटरी होने की सूचना पर दिल्ली मुख्यालय से रेल दुर्घटना यान को रवाना कर दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने बेपटरी हुए तीनों वैगन को मालगाड़ी से अलग किया। इस बीच आए दुर्घटना वाहन की मदद से रेलवे कर्मियों ने बेपटरी वैगन को पटरी पर लाने की कवायद शुरू की। 
स्टेशन अधीक्षक बीएस मीणा ने बताया कि जिस समय तीन वैगन बेपटरी हुए हैं उस समय मालगाड़ी की रफ्तार कम थी, जिसकी वजह से बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं
हरियाणा के रोहतक के रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार शाम को एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और जानमाल का भी नुकसान नहीं हुआ। हादसे का पता लगते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर कारणों का पता लगा रहे हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों का भी जमावड़ा लग गया।
बताया गया है कि रोहतक रेलवे स्टेशन की साइड वाले ट्रैक से गुजरते समय मालगाड़ी के डिब्बे अचानक से पटरी से उतर गए। मालगाड़ी की स्पीड उस समय अधिक नहीं थी, जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं अब अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। साथ ही अधिकारियों द्वारा मामले की जांच करके कारणों का पता लगाया जाएगा।
...
more...
साथ ही मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी पर वापस से लाने की प्रक्रिया भी की जाएगी।
रोहतक के स्टेशन अधीक्षक बीएस मीना ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी पटरी से उतरने की सूचना मिली है। मौके पर जाकर जांच की जा रही है। ताकि यह पता लग सके कि कारण क्या रहा। वहीं इस हादसे में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है।
Jun 25 (16:45) रेलवे स्टेशन के पास आउटर पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन वैगन (www.amarujala.com)
0 Followers
3320 views

News Entry# 490470  Blog Entry# 5390384   
  Past Edits
Jun 25 2022 (16:45)
Station Tag: Rohtak Junction/ROK added by भारतीय/778285
Stations:  Rohtak Junction/ROK  
गोहाना की तरफ से आ रही मालगाड़ी के तीन वैगन शुक्रवार शाम को रोहतक स्टेशन के आउटर पर पटरी से उतर गए। मालगाड़ी की रफ्तार कम होने की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं, मालगाड़ी के डिब्बे के पटरी से उतरने की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक व यातायात प्रभारी मौके पर पहुंचे। रेल दुर्घटना यान की मदद से रात को तीनों वैगन को पटरी पर लाया गया। वहीं, दिल्ली मुख्यालय ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। विज्ञापन ...
more...
गोहाना की तरफ से आ रही मालगाड़ी करीब 35 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही थी। स्टेशन के आउटर पर क्रॉसिंग के नजदीक पीछे के तीन वैगन पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के पहिया जब तेजी से पटरी के स्लीपर तोड़ते हुए आगे बड़े तो तेज आवाज होने पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। उसने तुरंत पावर केबिन को इत्तला किया। पावर केबिन से मालगाड़ी के वैगन बेपटरी होने का संदेश स्टेशन अधीक्षक बीएस मीणा और यातायात प्रभारी बलबीर सिंह को भेजा। जब तक रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे तब तक आरपीएफ ने चारों तरफ से दुर्घटनास्थल को घेर लिया, क्योंकि काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी। वहीं, मालगाड़ी के बेपटरी होने की सूचना पर दिल्ली मुख्यालय से रेल दुर्घटना यान को रवाना कर दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने बेपटरी हुए तीनों वैगन को मालगाड़ी से अलग किया। इस बीच आए दुर्घटना वाहन की मदद से रेलवे कर्मियों ने बेपटरी वैगन को पटरी पर लाने की कवायद शुरू की। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीणा ने बताया कि जिस समय तीन वैगन बेपटरी हुए हैं उस समय मालगाड़ी की रफ्तार कम थी, जिसकी वजह से बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रोहतक रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी का डिब्बा। अमर उजाला- फोटो : RohtakCity
Jun 21 (21:21) हरियाणा की नई रेल लाइन का काम शुरू, तीन जिलों को होगा फायदा (hrbreakingnews.com)
0 Followers
15050 views

News Entry# 490144  Blog Entry# 5386221   
  Past Edits
Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Farrukh Nagar/FN added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Badli/BHD added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Asaudah/ASE added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Sonipat Junction/SNP added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Bhiwani Junction/BNW added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Rohtak Junction/ROK added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Bahadurgarh/BGZ added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Charkhi Dadri/CKD added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:22)
Station Tag: Jhajjar/JHJ added by Subhash/746156

Jun 21 2022 (21:21)
Station Tag: Loharu Junction/LHU added by Subhash/746156
रेल मंत्रालय की ओर से हरियाणा के लोगों को सौगात दी गई है। इसके लिए सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने रेल मंत्री (railway Minister) से मुलाकात की और रेलवे से जुडे़ कई प्रस्ताव उनके सामने रखे। जिन पर रेल मंत्री ने सहमति जताते हुए आश्वासन दिया है। बताया गया कि रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) की ओर से साउथ हरियाणा इकोनॉमिक रेल कॉरिडोर के सर्वे (survey) को मंजूरी मिल गई है और उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) की मंजूरी मिलते ही रेलवे बोर्ड (Railway Board) से लेडार सर्वे का बजट सेंक्शन (budget section of the survey) करवाया जाएगा।
हरियाणा के तीन जिलों को होगा फायदा
...
more...
सांसद ने बताया कि हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की ओर से इस सर्वे की मंजूरी (survey approval) दी गई है। सांसद ने रेल मंत्री के सामने रेलवे से जुडे़ कई ऐसे प्रोजेक्ट रखे, इसका फायदा रोहतक लोकसभा (Rohtak Lok Sabha) के साथ-साथ 8 विधानसभाओं व तीन अन्य जिलों को मिलेगा। रविवार को सांसद अरविंद शर्मा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (ashwini vaishnav) के साथ मुलाकात की और उनके समक्ष रोहतक, झज्जर एवं कोसली के दैनिक रेल यात्री संघ (Dainik Rail Passenger Association) की मांगों को भी रखा।
ये रेलवे स्टेशन हैं प्रस्तावित
दक्षिणी हरियाणा इकोनॉमिक रेल कॉरिडोर फर्रुखनगर से लोहारू, झज्जर, दादरी तोए , चरखी दादरी (Charkhi Dadri) होते हुए निर्माण की मांग को रखा गया है। इसमें झज्जर जिले में दादरीतोए, झज्जर, मातनहैल,ग्वालिसन, छुछकवास,  बिरोहड़-खाचरोली रेलवे स्टेशन प्रस्तावित (proposed railway station) हैं।  इससे हरियाणा (HARYANA) , राजस्थान, DELHI,  पंजाब (PUNJAB) को गुजरात की पांच प्रमुख बंदरगाह (Port) को जोड़ा जा सकेगा। इनमें कांडला, मांडवी, मुंद्रा, नवलखी और जखाऊ भी शामिल हैं। इसके बनने से बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) और सोनीपत भी आर्बिटल रेल कॉरिडोर (orbital rail corridor) के रास्ते आसौदा, बादली, बाडसा फर्रुखनगर होते हुए झज्जर से सीधे जुड़ेंगे।
गुरुग्राम, रोहतक और भिवानी को होगा फायदा
इसका सीधा फायदा झज्जर, फर्रुखनगर, मानेसर, गुरुग्राम, रोहतक खरखोदा के औद्योगिक संस्थानों (industrial institutes) को मिलेगा और इस रेलवे लाइन का फायदा (advantage of railway line) 8 विधानसभा क्षेत्रों को मिलेगा। इसमें बादशाहपुर, गुरुग्राम, बेरी, चरखी दादरी, बाडड़ा, बादली, झज्जर, लोहारू के प्रमुख 3 लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आती हैं।  इन जिलों में गुरुग्राम, रोहतक और भिवानी महेंद्रगढ़ शामिल है। सांसद ने रेल मंत्री को बताया कि इस प्रोजेक्ट (project) पर गंभीरता से विचार किए जाने की आवश्यकता है। इससे न सिर्फ औद्योगिक क्षेत्रों को बल्कि आम लोगों को भी तगड़ा फायदा मिलेगा। 
इस ट्रेन को किया जाए सुपरफास्ट (superfast train)
गाड़ी 14795-96 एकता एक्सप्रेस  (Train 14795-96 Ekta Express) कालका से भिवानी का संचालन एलएचबी रैक के साथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में परिवर्तित करके चंडीगढ़ से रेवाड़ी वाया कोसली (Chandigarh to Rewari Via Kosli) चलाने की मांग की है। ये ट्रेन दक्षिणी हरियाणा से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ को जोड़ती है। ये दैनिक रेल यात्रियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। ये एकमात्र ऐसी ट्रेन है जो रेल यात्रियों को सुबह चंडीगढ़ (Chandigarh) ले जाकर शाम को वापस लाने का काम करती है।
इन गाड़ियों के ठहराव की मांग की
अरविंद शर्मा ने रेल मंत्री (railway Minister) के समक्ष कई रेल गाड़ियों के ठहराव का भी प्रस्ताव रखा है। इसमें गाड़ी 14085-86 हरियाणा एक्सप्रेस (14085-86 HARYANA EXPRESS) का जाटूसना कोसली स्टेशन (Kosli Station) पर रुकवाने की मांग की है। 
इसके अलावा गाड़ी 04089-90 नई दिल्ली हिसार इंटरसिटी एक्सप्रेस (04089-90 New Delhi Hisar Intercity Express) को सदर बाजार दिल्ली में ठहराव करवाने का प्रस्ताव रखा, क्योंकि हिसार Intercity Express को सिरसा एक्सप्रेस (Sirsa Express) के स्थान पर चलाया जा रहा है। ये पहले से ही सदर बाजार दिल्ली स्टेशन (Sadar Bazar Delhi Station) पर ठहराव करते हुए 24 कोच के साथ फुल चलती थी। इसलिए Hisar Intercity को भी दो वातानुकूलित (वातानुकूलित सहित 24 कोच ) सहित 24 कोच के साथ मंजूरी दी जाए जोकि पहले भी मिली थी। दैनिक रेल यात्रियों (daily train passengers) की परेशानी के मद्देनजर इसका ठहराव हो।
Jun 20 (20:45) Agnipath scheme: Protests in Haryana, Jind-Bathinda railway track blocked for three hours (www.google.com)
0 Followers
7789 views

News Entry# 489982  Blog Entry# 5385211   
  Past Edits
Jun 20 2022 (20:45)
Station Tag: Bathinda Junction/BTI added by भारतीय/778285

Jun 20 2022 (20:45)
Station Tag: Rohtak Junction/ROK added by भारतीय/778285

Jun 20 2022 (20:45)
Station Tag: Narwana Junction/NRW added by भारतीय/778285

Jun 20 2022 (20:45)
Station Tag: Jind Junction/JIND added by भारतीय/778285
Youths pelted stones at vehicles in Ballabhgarh, squatted on railway tracks in Jind and burnt tyres in Rohtak as protests broke out in Haryana for the second day on Friday against the Centre’s Agnipath defence recruitment scheme. Since morning, protests were reported for against the union government’s Agnipath scheme from several places like Gurgaon, Faridabad, Palwal, Narnaund (Hisar), Narnaul, Narwana (Jind) and Rohtak.
Meanwhile, after Palwal and Ballabgarh, mobile internet services (2G/3G/4G/CDMA/GPRS), all SMS services (only bulk SMS and excluding banking and mobile recharge), and all dongle services etc. provided on mobile networks except the voice calls were also suspended in the territorial jurisdiction of district Mahendragarh. The restrictions shall remain imposed with immediate effect that is from June 17, 2022 (16.30)
...
more...
for next 24 hours.
Haryana’s home minister Anil Vij said, “Those involved in arson and stone pelting shall not be spared at any cost.”
A number of youths squatted on rail tracks at Narwana railway station blocking the Jind-Bathinda railway track for three hours, while some youths burnt tyres in Rohtak, while over 40 youths were rounded up in Faridabad’s Ballabhgarh for resorting to stone pelting at vehicles on NH-19. Internet services were also suspended in Ballabhgarh, on Friday morning, after the same restrictions were imposed by the state’s home department in Palwal.
The protestors were mainly college students and aspirants to get into Army and other defence services of the country. A company of Indian Reserve Battalion was also requisitioned from Rewari to ensure law and order situation in the area. Meanwhile, police booked over 1000 people for the violence in Palwal, yesterday. Three separate FIRs were registered in connection with the violence including two in the Palwal subdivision and another in Hodal subdivision.A police spokesperson said, “At least 80 youths have been booked by name while another 950 were yet to be identified. Verification and identification of all the accused from video clippings and CCTV footage was being done. All those identified shall soon be subjected to legal action under relevant provisions of law”.
Anil Vij said, “Peace protest and holding peaceful protest march are the rights of people in a democratic setup, but arson can not be tolerated at any cost. These can not be the people aspiring to become soldiers. People who enter the defence services follow utmost discipline. These are miscreants who are spread out across our country and are always on the lookout for such opportunities to disrupt peace and law and order situation. Such people can never succeed in their ulterior motives and the State shall never tolerate it. Strict action shall be taken against all those indulging in arson and vandalism”.
Regarding government’s action against the protestors, Vij added, “Necessary instructions have been issued to the state police department to identify all such miscreants and take stern possible action against them”.
Palwal MLA Deepak Mangla (BJP) said, “The situation is peaceful, today. Some protests took place yesterday and markets were shut. But, I went there on the spot, spoke with the protestors and clarified their doubts. Markets were also opened after I made people understand that arson and stone pelting etc are not the way to convey their sentiments or thoughts. Situation is ok, today”.
Sirsa’s MLA Gopal Kanda (Haryana Lokhit Party), a supporter of BJP in Haryana, said, “If the union government has introduced this scheme, they must have given it a proper thought and must have launched it for the benefit of youth. Yet, if protests are happening, it appears there had been some communication gap somewhere that should be redressed.”
Minor protests were also reported from Fatehabad in Haryana. Fatehabad’s MLA Dura Ram (BJP) said, “There have not been any major protests in my area. There are reports of protests from other areas.”
Rohtak MLA BB Batra (Congress) said, “This scheme is not viable for the youth. I fail to understand from where the government has got this novel idea. Why is the government recruiting for only four years? What is the rationale of this four year formula? It is not going to be a viable scheme for youth who will stand in the queue of thousands of unemployed people after four years. Rohtak, so far, has not seen any major protests. Mainly protests happened in Palwal and Ballabgarh side”. In Rohtak, BKU’s Gurnam Singh Chaduni also reached and supported the protestors. “Centre is playing with the security of the nation and alsoplaying with the future of the youth. This scheme should immediately be withdrawn”.
Haryana BJP state president Om Prakash Dhankar defended the union government and said, “With this scheme, India will also get empowered similar on the lines of Israel. With this scheme, more and more people of this nation will get combat-training same as in Israel.”
Page#    Showing 1 to 20 of 324 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy