Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Did you know that the Ganga & Kaveri rivers are connected? ... by Mysore Varanasi Express - Vishwanath Joshi

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Oct 18 20:39:53 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3211835-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3211835-0


BEA/Bihiya (3 PFs)
بہیہ     बिहिया

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bihiya Tiyar Road, Behea, Distt.- Bhojpur ( Ara ), Pin - 802152
State: Bihar

Elevation: 67 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for BEA/Bihiya
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 62
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.4/5 (32 votes)
cleanliness - average (4)
porters/escalators - average (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (4)
railfanning - good (4)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 20 News Items  
Indian Railway News पटना-फुलवारीशरीफ स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस पर पथराव से यात्रियों के बीच दहशत का माहौल कायम हो गया। इसकी सूचना तुरंत ट्रेन में तैनात आरपीएफ एस्कार्ट पार्टी को दी गई। इसके बाद जवानों द्वारा सूचना बक्सर आरपीएफ से साझा की गई।

बक्सर, जागरण संवाददाता। Indian Railway News: पूर्व-मध्य रेलवे (East Central Railway) के दानापुर रेल मंडल (Danapur Rail Division) के अंतर्गत पटना जंक्‍शन (Patna Junction) - पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन सेक्‍शन (Pandit Deen Dayal Upadhyay Junction) पर एक हफ्ते के दौरान दूसरी बार ट्रेन पर पथराव की घटना
...
more...
ने चिंता बढ़ा दी है। दोनों ही बार बदमाशों ने इस्‍लामपुर-पटना-नई दिल्‍ली मगध एक्‍सप्रेस स्‍पेशल (Islampur-Patna-New Delhi Magadh Express) को बनाया है। रविवार की शाम ट्रेन के पटना से खुलते ही स्‍लीपर बोगी पर रोड़े चलाए गए। यह घटना फुलवारीशरीफ स्‍टेशन के पहले ही हुई। इस दौरान एक महिला यात्री जख्‍मी हो गई। कुछ ही दिन पहले आरा जंक्‍शन और बिहिया स्‍टेशन के बीच इस ट्रेन पर पत्‍थर चलाए गए थे। तब रेल यात्रियों ने सीटों के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई थी।

ट्रेन के बक्‍सर पहुंचने पर महिला का हुआ प्राथ‍मिक उपचार

पटना-फुलवारीशरीफ स्टेशन के बीच रविवार की रात मगध एक्सप्रेस पर पथराव किया गया। आरपीएफ एस्कार्ट पार्टी ने इसकी सूचना बक्सर आरपीएफ को दी। बक्सर रेलवे स्टेशन पर घायल महिला का प्राथमिक इलाज कराया गया। मामले में अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इससे पहले ऐसे ही दो मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी भी हुई है।
पिछली बार एक शख्‍स हुआ था गिरफ्तार

दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर शरारती तत्व लगातार ट्रेनों पर पत्थर फेंक रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं और यात्रियों के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। गत गुरुवार की देर शाम इस्लामपुर से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस पर बिहिया और बनाही रेलवे स्टेशन के बीच शरारती तत्वों ने पथराव किया था। इससे एक एसी बोगी की खिड़की में लगा शीशा चकनाचूर हो गया। संयोग अच्छा रहा कि किसी यात्री को चोट नहीं आई। बाद में आरपीएफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। 

25 अगस्‍त की शाम हमसफर एक्‍सप्रेस पर हुआ था पथराव

बता दें कि, इस रूट पर 15 दिनों के अंदर ट्रेन पर पथराव की यह तीसरी घटना है। इसके पूर्व 25 अगस्त की शाम तकरीबन 5:30 बजे झारखंड के जसीडीह से चलकर आनंद विहार तक जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस पर बिहटा रेलवे स्टेशन के समीप पथराव हुआ था। इस पथराव में गार्ड की बोगी का शीशा टूट गया था। मामले में ड्राइवर तथा गार्ड के द्वारा वरुणा रेलवे स्टेशन पर मेमो देकर इस बात की सूचना दी गई थी। आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने बताया कि कुछ शरारती तत्व इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं।
Jun 01 (22:35) आराब्रेक बाइंडिंग में फंसी अर्चना एक्सप्रेस (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
10479 views

News Entry# 454178  Blog Entry# 4975047   
  Past Edits
Jun 01 2021 (22:53)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Bihiya/BEA  
बिहिया। निज संवाददाता
आरा-बक्सर रेलखंड पर बिहिया स्टेशन के समीप मंगलवार को ब्रेक बाइंडिंग का शिकार अप अर्चना एक्सप्रेस को होना पड़ा। इसे लेकर कुछ देर तक ट्रेन बिहिया में खड़ी रही। रेल यात्री भी परेशान रहे। हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि अप 02355 पटना से जम्मूतवी जाने वाली अर्चना एक्सप्रेस का ब्रेक जाम हो गया। इससे बोगी के नीचे से धुआं निकलने लगा। इसे लेकर ट्रेन कारीसाथ से धीरे आ रही थी। ड्राइवर ने बिहिया में ट्रेन को रोक कर ब्रेक बाइंडिंग छुड़ाने के बाद फिर रवाना किया। इस दौरान ट्रेन में सवार रेल यात्रियों में अफरातफरी मची रही। बाद में ठीक होने के बाद ट्रेन रवाना हुई। तब रेल कर्मियों ने राहत की सांस ली।
May 27 (22:53) आरा बारिश से रेल सिग्नल में आयी गड़बड़ी (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
9145 views

News Entry# 453029  Blog Entry# 4970992   
  Past Edits
May 27 2021 (22:53)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Bihiya/BEA  
बिहिया। निज संवाददाता
दानापुर रेल मंडल के बिहिया में गुरुवार की दोपहर से डाउन में होम सिग्नल में गड़बड़ीआ गयी। इसे लेकर कुछ देर तक ट्रेन रुक कर जा रही है। बताया जा रहा है कि रुक-रुक बारिश होने के बाद सिग्नल में गड़बड़ी आ गयी। इस कारण डाउन में जाने वाली ट्रेन होम सिग्नल पर कुछ देर खड़ी होने के बाद रवाना हुई। इसे लेकर सिग्नल विभाग के रेलकर्मियों के बीच अफरातफरी मची रही।
न्यू सरैया फीडर से 18 घंटे बिजली गुल रही
बड़हरा
...
more...
। प्रखंड के बभनगांवा गांव स्थित विद्युत उप केंद्र से न्यू सरैया फीडर में बिजली विगत 18 घंटे से गायब है। इस दौरान लोग काफी परेशान रहे। बुधवार की पूरी रात्रि के बाद गुरुवार के पूरे दिन बिजली के गायब रहने से मोबाइल डिस्चार्ज हो गये है। ऐसे में मोबाइल व कम्प्यूटर आधारित काम करने वाले लोगों को आवश्यक कार्य निपटाने में काफी परेशानी हुई। बता दें कि सरैया फीडर के अंतर्गत कुदरिया, नूरपुर, पोरहा, जोकहरी, मझौली, कान्हाछापरा, कल्याणपुर, परशुरामपुर, जगतपुर, चंदा समेत कई गांव मे बुधवार की शाम से लेकर गुरुवार को पूरे दिन बिजली गायब रही।
May 04 (07:37) Ara News : भोजपुर में एक ओर पिता की उठी अर्थी, दूसरी ओर बेटी की शादी (navbharattimes.indiatimes.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
7803 views

News Entry# 450642  Blog Entry# 4953416   
  Past Edits
May 04 2021 (07:37)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ANIKET/1490219
Stations:  Bihiya/BEA  
चंदन कुमार, आराएक ओर मातमी माहौल में पिता की अर्थी उठी तो दूसरी ओर सादगी और मायूसी भरे माहौल में गमगीन बेटी के हाथ पीले हुए। यह मामला भोजपुर के बिहिया का है। ट्रेन की चपेट में आने से पिता अरविंद लाल की मौत हो गई। उसी शाम दरवाजे पर बेटी रेशमा कुमारी की बारात आने वाली थी। मौत की खबर से घर समेत पूरे मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। मंगल गीत की जगह कोहराम मच गया। पिता की अर्थी उठी पर आसपास के लोगों और रिश्तेदारों ने सोचा कि जब सारी तैयारी हो गई है तो बेटी की शादी भी सादगी भरे माहौल में किसी तरह कर दी जाए। यूपी से आने वाले बारातियों को इसकी सूचना दी गई। भदौरा से दूल्हा मुकेश लाल पांच बारातियों के साथ पहुंचे। घर की बजाय धर्मशाला में ही लड़की को बुलाकर शादी का कार्यक्रम हुआ। लड़की के मामा-मामी ने कन्यादान किया। तिलक 26...
more...
अप्रैल को चढ़ाया गया था और हल्दी की रस्म 28 अप्रैल को संपन्न हुई थी। घर में रोजाना शादी-विवाह के मंगल गीत गाए जा रहे थे कि बारात आने के पहले हादसे में लड़की के पिता की मौत हो गई। पति अरविंद लाल की मौत के बाद पत्नी सुमन देवी की तबीयत काफी बिगड़ गई। निजी अस्पताल में उनका इलाज कराया गया। देर शाम बारात आई लेकिन मां के होश में नहीं रहने के कारण वो न तो बेटी की शादी देख सकीं और न ही बेटी को विदा कर पाईं। इस दौरान सुबह मां से मिलने के लिए अड़ी बेटी को किसी तरह समझा-बुझाकर ससुराल रवाना कर दिया गया। फेरी का कारोबार करने वाले मृतक अरविंद लाल मिलनसार स्वभाव के थे। शादी के दिन महथिन मंदिर के पास बेटी की शादी के सिलसिले में कुछ सामान लाने गए थे। वापसी में रेल ट्रैक पार करने के दौरान डाउन लाइन पर अचानक बक्सर से पटना की ओर जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।
Apr 30 (23:07) आनी थी बेटी की बारात, ट्रेन से कट पिता की मौत (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
7150 views

News Entry# 450315  Blog Entry# 4951116   
  Past Edits
Apr 30 2021 (23:07)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ANIKET/1490219
Stations:  Bihiya/BEA  
बिहिया। निज संवाददातादानापुर रेल मडंल के बिहिया सूर्य मंदिर के समीप शुक्रवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। मृत युवक नगर के वार्ड नं सात निवासी अरविंद कुमार लाल था। वह कपड़े की फेरी करता था। शाम को उसकी बेटी की बारात आने वाली थी। मौत की सूचना मिलते ही उसकी पत्नी और बेटी की तबीयत भी बिगड़ गयी। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों का इलाज कराया जा रहा है। इधर, युवक की मौत से घर से लेकर मुहल्ले तक शोक का लहर दौड़ गयी है।बताया जा रहा है कि युवक शुक्रवार की सुबह किसी काम से सूर्य मंदिर की तरफ गया था। तभी ट्रैक पार करने के दौरान किसी ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसकी सूचना मिलते ही उसके घर में कोहराम और रोना-धोना मच गया। पत्नी और बेटी दहाड़ मारकर रोने...
more...
लगी। इस दौरान दोनों की तबीयत खराब हो गयी। तब मोहल्ले के लोगों ने इलाज कराया। बताया जाता है कि मृत युवक की तीन पुत्री व दो पुत्र है। उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। वह किसी तरह फेरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था।बेटी की डोली विदा करने से पहले उठ गयी पिता की अर्थीमृत युवक की बेटी की शादी थी। शुक्रवार की शाम को ही बारात आने वाली थी। घर में शादी की तैयारी पूरी हो गयी थी। इस बीच सुबह ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। ऐसे में उसकी अपने हाथों से बेटी को डोली पर पति के घर भेजने का सपना अधूरा रह गया। इधर, जिस घर से शाम को बेटी की डोली निकलनी थी। उस घर से सुबह पिता की अर्थी निकल रही थी। इससे पूरे मोहल्ले का माहौल गमगीन हो उठा था। वहीं मौत के बाद उसके घर की शादी की खुशी मातम में बदल चुकी थी। मंगल गीत के बदले रोना-धोना मच गया था। घटनास्थल से लेकर घर तक परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मोहल्ले के लोगों के सहयोग से एक ओर दाह संस्कार हुआ तो दूसरी ओर मां-बेटी का इलाज कराया जा रहा है।चार माह में पांच लोगों की जा चुकी है जानबिहिया इलाके में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में अक्सर लोगों की जिंदगानी दम तोड़ रही है। जनवरी से अप्रैल तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। 24 जनवरी को बनाही के समीप, 1 फरवरी को सिकरिया काली मंदिर के समीप युवती ने की खुदखुशी, 30 मार्च को बिहिया बनाही के बीच, बिहिया में 13 अप्रैल को फल दुकानदार, 22 अप्रैल को कौडिया के समीप बंगाल निवासी का मौत हो चुकी है।
Page#    Showing 1 to 20 of 20 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy