Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

WAP-7 - तेरे जैसा यार कहाँ , कहाँ ऐसा याराना , याद करेगी दुनियां तेरा मेरा अफसाना. - Arjun Rai

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Jun 12 18:04:23 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

BIH/Bairagarh (2 PFs)
بےراگڑھ     बैरागढ़
[Sant Hirdaram Nagar]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH 86, Sant Hirdaram Nagar, Bhopal, Pincode-462030
State: Madhya Pradesh

Elevation: 524 m above sea level
Zone: WCR/West Central   Division: Bhopal

No Recent News for BIH/Bairagarh
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 1
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.6/5 (48 votes)
cleanliness - good (6)
porters/escalators - good (6)
food - average (6)
transportation - good (6)
lodging - good (6)
railfanning - good (6)
sightseeing - good (6)
safety - good (6)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>
Apr 22 (12:22) Corona curfew in Bhopal: बैरागढ़ में कोरोना कर्फ्यू के दौरान अंडरब्रिज बनाने की मांग (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
23160 views

News Entry# 449331  Blog Entry# 4945067   
  Past Edits
Apr 22 2021 (12:22)
Station Tag: Guna Junction/GUNA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 22 2021 (12:22)
Station Tag: Maksi Junction/MKC added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 22 2021 (12:22)
Station Tag: Sant Hirdaram Nagar/SHRN added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 22 2021 (12:22)
Station Tag: Bairagarh/BIH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 22 2021 (12:22)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma/1421836
भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि) Corona curfew in Bhopal:। कोरोना कर्फ्यू के कारण सड़कें सूनी हैं। यातायात बहुत कम हो गया है। इसका लाभ उठाते हुए रेल प्रशासन को बैरागढ़ के फाटक रोड एवं ग्राम बैरागढ़ कला फाटक पर अंडरब्रिज का निर्माण करना चाहिए। इससे रेल प्रशासन को यातायात बंद भी नहीं करना पड़ेगा।
रेल सुविधा संघर्ष समिति ने रेल प्रशासन को यह सुझाव दिया है। समिति के अध्यक्ष परसराम आसनानी एवं माधु चांदवानी ने कहा है कि रेल प्रशासन रेलवे क्रॉसिंग नंबर 114 (बैरागढ़ कलां) एवं क्रासिंग नंबर 115 (फाटक रोड) पर अंडरब्रिज स्वीकृत कर चुका है। यह काम तत्काल शुरू किया जाना चाहिए। आसनानी के मुताबिक रेल प्रशासन ने अप्रैल 2021 में काम प्रारंभ करने का भरोसा दिलाया था। इस समय जिले
...
more...
में कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है। कोरोना संकट के कारण रेल यातायात भी कम है। ऐसे समय में रेल प्रशासन अंडरब्रिज का निर्माण बिना बाधा के कर सकता है।
मक्सी में एक दिन में बना था अंडरब्रिज
आसनानी के मुताबिक मक्सी-गुना रेलखंड में पिछले दिनों एक दिन में ही अंडरब्रिज बन गया था। रेलवे ने ठेकेदार की मदद से पहले सीमेंट-कांक्रीट और लोहे का जाल तैयार कर लिया था। पूरी तैयारी होने के बाद केवल पांच घंटे के लिए ट्रैक बंद किया गया। इसी तैयारी के साथ बैरागढ़ में अंडरब्रिज बन सकता है। आसनानी के मुताबिक इस संबंध में डीआरएम उदय बोरवणकर सहित महाप्रबंधक स्तर पर पत्राचार किया जा रहा है।
पिछले साल स्वीकृत किए थे 10 करोड़
पश्चिम-मध्य रेल मंडल ने पिछले साल दोनों अंडरब्रिज के लिए पांच-पांच करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की थी। वरिष्ठ मंडल इंजीनियर सुशील कुमार की देखरेख में दोहरे रास्ते (टू-वे) वाले ब्रिज बनाने का प्रस्ताव मंजूर किया गया था। आसनानी का कहना है कि पिछले कोरोना काल में रेलवे ने कई अधूरे काम पूरे किए। देशभर में कई स्थानों पर ब्रिज बनाए गए। भोपाल मंडल भी संत हिरदाराम नगर के नागरिकों को ब्रिज की सौगात दे सकता है।
फाटक बंद होते ही लग जाता है जाम
फाटक रोड एवं बैरागढ़ कला में वाहनों की आवाजाही बढ़ने से फाटक बंद होते ही वाहनों की कतार लग जाती हैं। नागरिक लंबे समय से यहां ब्रिज बनाने की मांग करते आ रहे हैं। फाटक के दूसरी तरफ कई नई कॉलोनियां बन गई हैं। लोगों की आवाजाही बढ़ रही है। नागरिकों का कहना है कि अंडरब्रिज का निर्माण जल्द होना चाहिए।

Rail News
21900 views
Apr 22 (12:40)
বাংলার চপ শিল্প জিন্দাবাদ
Harsh12345ER~   17249 blog posts
Re# 4945067-1            Tags   Past Edits
good demand
😔😔Lekin migrants jaane lagenge toh kaise kaam hoga
Feb 11 (13:40) Bhopal Railway News: बैरागढ़ व सीहोर स्टेशनों पर ट्रेनों के स्‍टॉपेज के लिए रेल मंत्री से मिलीं सांसद प्रज्ञा सिंह (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
15847 views

News Entry# 438432  Blog Entry# 4873717   
  Past Edits
Feb 11 2021 (13:40)
Station Tag: Sant Hirdaram Nagar/SHRN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 11 2021 (13:40)
Station Tag: Sehore/SEH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 11 2021 (13:40)
Station Tag: Bairagarh/BIH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल रेल मंडल में स्थित संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) और सीहोर रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों के स्‍टॉपेज के लिए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। सांसद ने संत हिरदाराम नगर एवं सीहोर स्टेशन के विकास के संबंध में भी उनसे चर्चा की।
सांसद ने बुधवार को दिल्ली में रेल मंत्री से चर्चा की। उन्होंने बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस, भोपाल-दमोह एक्सप्रेस एवं जयपुर-चेन्नई एक्सप्रेस का स्‍टॉपेज संत हिरदाराम नगर स्‍टेशन पर बहाल करने का आग्रह रेल मंत्री से किया। इसके साथ ही सासंद ने सीहोर स्टेशन पर शालीमार एक्सप्रेस, इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस, क्षिप्रा एक्सप्रेस, अहिल्या
नगरी
...
more...
एक्सप्रेस, जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस, भगत की कोठी एक्सप्रेस एवं जबलपुर-बांद्रा एक्सप्रेस को पुन: रोके जाने का आग्रह किया। सांसद ने स्टेशनों के विकास के लिए भी रेल मंत्री से आग्रह किया। इस संबंध में एक ज्ञापन भी रेल मंत्री को दिया गया। रेल मंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए जल्द ही निर्णय लेने का भरोसा दिलाया।
रेल सुविधा संघर्ष समिति लंबे समय से कर रही मांग : संत हिरदाराम नगर में रेल सुविधा संघर्ष समिति लंबे समय से स्टेशन के विकास एवं यहां से गुजरने वाली ट्रेनों के स्‍टॉपेज की मांग करती आ रही है। समिति के अध्यक्ष परसराम आसनानी इस संबंध में कई बार जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर चुके हैं। आसनानी ने सांसद प्रज्ञासिंह ठाकुर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा है कि संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर स्‍टॉपेज की मांग रेल मंत्री तक पहुंचाकर सांसद ने जनभावनाओं का आदर किया है। समिति ने उम्मीद व्यक्त की है कि जल्द ही ट्रेनों का स्‍टॉपेज बहाल हो जाएगा।
भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। दीपावली के मौके पर यदि आपने अपने गृहनगर पहुंचने के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन करवाया है या किसी अन्‍य कारण से भी यात्रा कर रहे हैं और अपने पीएनआर स्‍टेटस की अपडेट जानकारी पाना चाहते हैं, या ट्रेन से जुड़ी कोई अन्‍य जानकारी भी पाना चाहते हैं तो लोकल एप के भरोसे न रहें। ये आपको समय पर सही और अपडेट जानकारी नहीं देंगे और इस तरह आपकी ट्रेन छूट सकती है। सही जानकारी लेना हो तो रेलवे के सुविधा नंबर 139 की मदद लें। इस नंबर पर आप अपने सादा मोबाइल से भी ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं। यदि आपके पास स्‍मार्टफोन हो और इंटरनेट चलाते हों तो रेलवे के नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) पोर्टल पर जाएं। वहां आपको ट्रेनों की अपडेट और सही जानकारी मिलेगी।
यात्री
...
more...
इसलिए लें 139 या एनटीइएस पोर्टल की मदद
- लोकल एप आपको रेलवे के ही अधिकृत सिस्टम से जानकारी उठाकर बताते हैं। इस तरह रेलवे के सिस्टम से जानकारी उठाने और अपने सिस्टम में अपडेट करने में 10 से 15 मिनट की देरी हो जाती है। इस वजह से कई बार ट्रेनों के चलने की लाइव पोजिशन में रेलवे के एप व एनटीईएस पर दिखाई जा रही लोकेशन में 15 मिनट से लेकर पौन घंटे तक का अंतर रहता है। यात्री भ्रम में पड़ जाते हैं और कई बार ट्रेनें छूट जाती हैं।
- रेलवे ने बैरागढ़ स्टेशन का नाम बदलकर संत हिरदाराम नगर स्टेशन कर दिया है। इस बात को एक से डेढ़ साल हो चुका है, लेकिन कई लोकल एप व पोर्टल पर अभी भी स्‍टेशन का नाम बैरागढ़ ही दर्ज है। इस वजह से यात्री भ्रमित हो जाते हैं, क्योंकि रेलवे के सिस्टम में अब बैरागढ़ नाम है ही नहीं।
- कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लागू होने के बाद रेलवे ने सभी ट्रेनों को परिचालन बंद कर दिया था। उसके बाद अनलॉक के दौर में धीरे-धीरे करके ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। लोकल एप व पोर्टल पर इन ट्रेनों को देरी से अपडेट किया जा रहा है। इस तरह जो यात्री लोकल एप व पोर्टल के भरोसे रहते हैं, उन्हें समय पर ट्रेनों की जानकारी नहीं मिल पाती।
नेपाल- पहाड़ों की गोद में बसा एक ऐसा देश, जहां की प्राकृतिक सुंदरता आपका मन मोह लेगी। यहां की कला, संस्कृति और परंपराओं को जानना आपके लिए अनोखा अनुभव हो सकता है। दरअसल, घुमक्कड़ होने का सबसे बड़ा फायदा यही होता है कि आप अपने देश और दुनिया के अन्य देशों के तमाम रंग, रूप से परिचित होते हैं। आप ही सोचिए न, किसी नए देश जाकर अनजान लोगों से बातें करना, वहां की संस्कृति को समझना, वहां के खान-पान को चखना, उनकी विविध कलाओं के बारे में जानना, ये कितना जबरदस्त अनुभव होगा। अगर आप भी नेपाल जाकर ऐसे अनुभव का आनंद उठाना चाहते हैं तो यह खबर आप ही के लिए है:
विज्ञापन
2
...
more...
of 5
nepal - फोटो : Social media
दरअसल, भारतीय रेलवे खानपान व पर्यटन निगम यानी कि आईआरसीटीसी आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज में तहत आपको एसी ट्रेन में नेपाल की सैर करने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी टूरिज्म की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस टूर के दौरान आप नेपाल के कई धार्मिक और खूबसूरत प्राकृतिक साइटों की यात्रा कर पाएंगे।
3 of 5
nepal
गुजरात और मध्य प्रदेश के इन स्टेशनों से शुरू होगी यात्रा
इस टूर की शुरुआत 28 फरवरी से होगी और आठ मार्च तक चलेगी। इस टूर के लिए आप गुजरात और मध्य प्रदेश के कई स्टेशनों से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं। ट्रेन साबरमती स्टेशन से 28 फरवरी 2020 को सुबह 08 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी।
♦️गुजरात के साबरमती, आनंद, वडोदरा, गोधरा स्टेशन पर ट्रेन में सवार हो सकते हैं।
♦️वहीं, मध्य प्रदेश के रतलाम, नागदा, उज्जैन, सीहोर, बैरागढ़, विदिशा, बीना रेलवे स्टेशन से भी आप ट्रेन पकड़ सकते हैं।

4 of 5
बौद्धनाथ स्तूप - फोटो : Pixa
10 दिन और 9 रातों के इस टूर पैकेज में इन जगहों की सैर कर पाएंगे:
♦️लुंबिनी में मायादेवी मंदिर
♦️काठमांडु में पशुपतिनाथ मंदिर
♦️स्वंभूनाथ मंदिर, सेती नदी जॉर्ज
♦️बौद्धनाथ स्तूप और बुद्धा नीलकंठ
♦️पोखरा में देवी फॉल, गुप्तेश्वर गुफा
♦️विंध्यवासनी मंदिर और बाराही देवी मंदिर
5 of 5
Pashupatinath temple, Nepal - फोटो : Pixabay
इस टूर पैकेज में आपको यात्रा के साथ एसी डीलक्स होटल में ठहराने की व्यवस्था, नाश्ता, दोपहर और रात का खाना, टूरिस्ट बस में भ्रमण की सुविधा मिलेगी। इस टूर पैकेज के खर्च की बात करें तो बहुत ज्यादा महंगा नहीं है।
♦️फर्स्ट एसी में डबल ऑक्युपेंसी के लिए: 42,620 रुपये प्रति व्यक्ति
♦️सेकंड एसी में डबल ऑक्युपेंसी के लिए: 37,400 रुपये प्रति व्यक्ति
♦️थर्ड एसी में डबल ऑक्युपेंसी के लिए: 34,760 रुपये प्रति व्यक्ति
Dec 15 2019 (09:01) रेललाइन के लिए राजस्व ने रकबा निकालकर रेलवे को सौंपी फाइल (www.bhaskar.com)
WCR/West Central
0 Followers
63848 views

News Entry# 396684  Blog Entry# 4514088   
  Past Edits
Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Bairagarh/BIH added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Nishatpura Junction Cabin/NSZ added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Indore Junction/INDB added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Vijay Pur/VJP added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Maksi Junction/MKC added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Biyavra Rajgarh/BRRG added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Aklera/AKLRA added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Jhalrapatan/JAPN added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Jhalawar City/JLWC added by siddharthrma~/720659

Dec 15 2019 (09:01)
Station Tag: Ramganj Mandi Junction/RMA added by siddharthrma~/720659
जिले से होकर गुजर रही रामगंजमंडी- भोपाल रेललाइन के भू- अर्जन की कार्रवाई आखिरी दौर में हैं। इसके लिए राजस्व विभाग ने भू-अर्जन की प्रारंभिक कार्रवाई पूरी कर ली। इसके लिए विभाग ने मप्र के प्रभावित गांवों में सर्वे की कार्रवाई पूरी कर गांव बार रकबा निकालकर रेलवे को फाइनल सूची सौंप दी है।
दरअसल रेलवे द्वारा 1365 करोड़ रुपए की लागत से रामगंज मंडी से भोपाल तक 265 किमी लंबी नई रेललाइन बिछाई जा रही है। इसके लिए रेलवे एवं राजस्व विभाग ने चिन्हित गांवों का सर्वे कराकर गांववार रकबा निकालकर रेलवे को सूची सौंप दी है। इसके तहत ब्यावरा के पड़ोनिया के रेलवे क्रॉसिंग फाटक नंबर 124सी से नई रेललाइन के दौरान भोपाल व इंदौर के लिए ट्रैक मुड़ेगा। ब्यावरा
...
more...
जंक्शन बनने के बाद नई लाइन के लिए ये आगे की प्रक्रिया तय की गई है। हालांकि रेलवे की योजना पड़ोनिया रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे अंडरब्रिज बनाने की भी है, ताकि रास्ता पूरा तरह से बंद होने के बाद यहीं से भोपाल के लिए रेललाइन को मोड़ा जा सके।
1365 करोड़ से 265 किमी लंबी भोपाल से रामगंजमंडी तक डलेगी नई रेल लाइन
पड़ोनिया गांव के रेलवे क्रासिंग से भोपाल के लिए मुड़ेगी रामगंज मंडी भोपाल की नई रेललाइन।
फिलहाल सिंगल ट्रैक ही बिछेगी लाइन
रेलवे अधिकारियों के अनुसार फिलहाल नई रेललाइन के भोपाल से रामगंज मंडी तक के लिए सिंगल ट्रैक ही बनेगा। इसके लिए रामगंज मंडी से झालावाड़ तक सिंगल ट्रैस बनकर तैयार हो चुका है। अब इसी आधार पर यहां भी सिंगल ट्रैक का ही निर्माण कराया जाएगा। हालांकि ये ट्रैक शुरुआत से ही इलेक्ट्रिफिकेशन वाला बनेगा। यहां यह बता दें कि मौजूदा वक्त में मक्सी-विजयपुर के बीच भी सिंगल ट्रैक ही है। इसलिए फिलहाल इस ट्रैक को भी सिंगल ही बनाने की योजना रेलवे की है। पूरे प्राेजेक्ट के लिए रेलवे ने पहले 700 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी थी। इसके बाद गुजरते वक्त के साथ प्रोजेक्ट की लागत बढ़कर 1365 करोड़ रुपए कर दी। इसके लिए रेलवे द्वारा वर्ष 2016- 17 में 200 करोड़, वर्ष 2017- 18 के बजट में 200 करोड़ का प्रावधान किया था।
रेलवे नक्शे से मिलान कर भू-अर्जन के लिए कराएगा फाइनल प्रकाशन
नई रेललाइन का काम कर रही रेलवे आरवीएनएल (रेलवे विकास निगम लिमिटेड) के अधिकारियों की माने तो रेललाइन में भोपाल से लेकर ब्यावरा तक जिन 49 गांवों की जमीन जा रही है, वहां तक जमीन का रकबा निकालकर रेलवे को फाइनल सूची राजस्व विभाग सौंप चुका है। अब रेलवे अपने नक्शे में इसका मिलान कर गांवों एवं रकबे की सूची प्रकाशित कराकर भू-अर्जन की कार्रवाई शुरू कराएगी, ताकि जल्दी ही ट्रैस का काम शुरू हो सके। इसके बाद गांववार रेलवे जमीन का अधिग्रहण कर किसानों को मुआवजा देकर ट्रैस का काम चालू करेगी।
2020 में शुरू होगा लाइन बिछाने का काम
रेलवे विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो अगले 2 से 3 महीने में सूची का नक्शे से मिलान होने के बाद वर्ष 2020 के मध्य यानि मई या जून तक सूची का प्रकाशन कराकर मुआवजा वितरण की कार्रवाई शुरू कर 2020 तक आखिरी तक मप्र में भी नई रेललाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा।
बैरागढ़ से ब्यावरा के बीच 49 गांवों से होकर गुजरेगी रेलवे की नई लाइन
रेलवे के अनुसार भोपाल से ब्यावरा तक नई रेललाइन के 110 किमी पूरे ट्रैक के लिए रेलवे को सिर्फ बैरागढ़ से ब्यावरा तक 95 किमी लंबाई ही नई रेललाइन बिछानी पड़ेगी। इसके लिए भोपाल, निशातपुरा, बैरागढ़ तक लाइन का काम चल ही रहा है। जबकि दूसरे हिस्से में ब्यावरा से नयापुरा यानि झालावाड़ तक काम चलेगा। नई लाइन के लिए नरसिंहगढ़ तहसील के 35 और ब्यावरा के कचनारिया, पीपलहेड़ा, बाईहेड़ा, खजूरिया, पगारी बंगला, धुरला, लसूड़लिया महाराजा आदि 7 गांवों में से होकर ये रेललाइन गुजरेगी।
2020 तक रेललाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा

Rail News
61481 views
Dec 16 2019 (17:51)
Guest: 7fe15c6a   show all posts
Re# 4514088-1            Tags   Past Edits
hope it will be completed soon rajasthan border tak lagbhag 90 percent bich chuki hai railline

60494 views
Dec 16 2019 (18:09)
Siddharth Jain
RamganjMandi^~   6777 blog posts
Re# 4514088-2            Tags   Past Edits
Next year mid tak inka target Aklera tak ka hai.
Wese electrification me late karenge fir
Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy