Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Indian Railways: Divided By Zones, United By Railfans - Karthik

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Oct 21 09:06:08 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 408909-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2360735-0

BYN/Banahi (2 PFs)
بناہی     बनाही

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Banahi Railway Station, Banahi
State: Bihar

Elevation: 66 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for BYN/Banahi
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 34
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (16 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - good (2)
food - good (2)
transportation - good (2)
lodging - good (2)
railfanning - good (2)
sightseeing - good (2)
safety - good (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 7 of 7 News Items  
Indian Railway News पटना-फुलवारीशरीफ स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस पर पथराव से यात्रियों के बीच दहशत का माहौल कायम हो गया। इसकी सूचना तुरंत ट्रेन में तैनात आरपीएफ एस्कार्ट पार्टी को दी गई। इसके बाद जवानों द्वारा सूचना बक्सर आरपीएफ से साझा की गई।

बक्सर, जागरण संवाददाता। Indian Railway News: पूर्व-मध्य रेलवे (East Central Railway) के दानापुर रेल मंडल (Danapur Rail Division) के अंतर्गत पटना जंक्‍शन (Patna Junction) - पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन सेक्‍शन (Pandit Deen Dayal Upadhyay Junction) पर एक हफ्ते के दौरान दूसरी बार ट्रेन पर पथराव की घटना
...
more...
ने चिंता बढ़ा दी है। दोनों ही बार बदमाशों ने इस्‍लामपुर-पटना-नई दिल्‍ली मगध एक्‍सप्रेस स्‍पेशल (Islampur-Patna-New Delhi Magadh Express) को बनाया है। रविवार की शाम ट्रेन के पटना से खुलते ही स्‍लीपर बोगी पर रोड़े चलाए गए। यह घटना फुलवारीशरीफ स्‍टेशन के पहले ही हुई। इस दौरान एक महिला यात्री जख्‍मी हो गई। कुछ ही दिन पहले आरा जंक्‍शन और बिहिया स्‍टेशन के बीच इस ट्रेन पर पत्‍थर चलाए गए थे। तब रेल यात्रियों ने सीटों के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई थी।

ट्रेन के बक्‍सर पहुंचने पर महिला का हुआ प्राथ‍मिक उपचार

पटना-फुलवारीशरीफ स्टेशन के बीच रविवार की रात मगध एक्सप्रेस पर पथराव किया गया। आरपीएफ एस्कार्ट पार्टी ने इसकी सूचना बक्सर आरपीएफ को दी। बक्सर रेलवे स्टेशन पर घायल महिला का प्राथमिक इलाज कराया गया। मामले में अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इससे पहले ऐसे ही दो मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी भी हुई है।
पिछली बार एक शख्‍स हुआ था गिरफ्तार

दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर शरारती तत्व लगातार ट्रेनों पर पत्थर फेंक रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं और यात्रियों के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। गत गुरुवार की देर शाम इस्लामपुर से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस पर बिहिया और बनाही रेलवे स्टेशन के बीच शरारती तत्वों ने पथराव किया था। इससे एक एसी बोगी की खिड़की में लगा शीशा चकनाचूर हो गया। संयोग अच्छा रहा कि किसी यात्री को चोट नहीं आई। बाद में आरपीएफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। 

25 अगस्‍त की शाम हमसफर एक्‍सप्रेस पर हुआ था पथराव

बता दें कि, इस रूट पर 15 दिनों के अंदर ट्रेन पर पथराव की यह तीसरी घटना है। इसके पूर्व 25 अगस्त की शाम तकरीबन 5:30 बजे झारखंड के जसीडीह से चलकर आनंद विहार तक जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस पर बिहटा रेलवे स्टेशन के समीप पथराव हुआ था। इस पथराव में गार्ड की बोगी का शीशा टूट गया था। मामले में ड्राइवर तथा गार्ड के द्वारा वरुणा रेलवे स्टेशन पर मेमो देकर इस बात की सूचना दी गई थी। आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने बताया कि कुछ शरारती तत्व इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं।
बिहिया (भोजपुर), संवाद सूत्र। नई दिल्‍ली-हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर शुक्रवार की देर शाम एक अजीबोगरीब घटना हुई। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन- पटना जंक्‍शन पर स्थित बनाही स्‍टेशन के पास एक ग्रामीण मुख्‍य रेल लाइन पर ही खाट डालकर सो गया। इसकी वजह से राजधानी एक्‍सप्रेस जैसी महत्‍वपूर्ण ट्रेन को रोकना पड़ा। जहां यह घटना हुई, वह स्‍टेशन दानापुर रेलमंडल के अंतर्गत आरा जंक्‍शन और बक्सर स्‍टेशन के बीच पड़ता है। यूपी की तरफ से बिहार में प्रवेश करने पर बक्‍सर पहला बड़ा स्‍टेशन पड़ता है। इस घटना के बाद रेलवे में हड़कंच मच गया।
बाद में खुद ही हो गया गायब, ट्रैक के किनारे मिली खटिया
बताया
...
more...
जा रहा है कि भोजपुर जिले के बनाही और बक्‍सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच शुक्रवार की देर शाम एक व्यक्ति खटिया बिछाकर रेल ट्रैक पर सो गया, जिसके कारण राजधानी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। हालांकि बाद में वह गायब हो गया और खटिया ट्रैक के किनारे मिली। अब तक ऐसा करने वाले शख्‍स की पहचान नहीं हो सकी है।
नार्थ ईस्‍ट एक्‍सप्रेस के चालक ने दी थी सूचना
आनंद विहार से चलकर गुवाहाटी तक जाने वाली 02550 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के चालक ने रघुनाथपुर से बनाही स्टेशन के बीच अपलाइन पर खटिया लगाकर किसी व्यक्ति को सोते हुए देखा। चालक ने इसकी सूचना वॉकी-टाकी के माध्यम से बनाही स्टेशन को दी। रेल महकमे में हड़कंप मच गया। इस दौरान अप लाइन से राजेन्द्र नगर टर्मिनल से खुलकर नई दिल्ली तक जाने वाली 02309 अप राजधानी एक्सप्रेस बनाही स्टेशन से गुजरने वाली थी। सूचना के बाद बनाही स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस को रोक लिया गया गया।

मेमो के सहारे स्‍पीड कॉशन पर रवाना हुई ट्रेन
बाद में राजधानी एक्सप्रेस के चालक को स्टेशन प्रबंधक द्वारा मेमो देकर सावधानी से जाने की हिदायत देकर ट्रेन को रघुनाथपुर की ओर रवाना किया गया। राजधानी एक्सप्रेस पांच मिनट तक बनाही स्टेशन पर खड़ी रही। बिहिया स्टेशन मास्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि जब अप राजधानी एक्सप्रेस बनाही स्टेशन से रघुनाथपुर स्टेशन की ओर रवाना हुई तो उसे ट्रैक खाली मिला। खटिया ट्रैक के नजर आई। खटिया पर कौन सोया था, यह पता नहीं चल सका।
May 19 (07:35) चलती ट्रेन से यात्री का बैग लेकर फरार (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
18329 views

News Entry# 451868  Blog Entry# 4964615   
  Past Edits
May 19 2021 (07:35)
Station Tag: Banahi/BYN added by ANIKET/1490219
Stations:  Banahi/BYN  
दानापुर रेल मंडल के बनाही स्टेशन के समीप सोमवार की देर रात एक उचक्का रेल यात्री का बैग लेकर ट्रेन से कूद गया और फरार हो गया। इस बीच आरपीएफ जवानों ने ट्रेन से कूदकर बैग बरामद किया है। इसे लेकर कुछ देर तक अफरातफरी मची रही। बताया जा रहा है कि 03201 अप पटना-कुर्ला एक्सप्रेस बिहिया से लगभग डेढ़ बजे खुलकर जा रही थी कि बनाही स्टेशन के समीप उचक्का ट्रेन से रेल यात्री का बैग लेकर कूद गया। इस दौरान ट्रेन में आरपीएफ जवानों को देखकर ट्रेन से कूदकर उचक्के का पीछा किया। इस दौरान उचक्का बैग फेंककर फरार हो गया। बैग में 18 सौ रुपये नगद, कपड़ा, बैंक का कागज व घरेलू सामान था। रेल यात्री पटना से नासिक जा रहा था। रेल थानाध्यक्ष शहनवाज खां ने बताया कि आरपीएफ जवान के बयान पर रेल थाना आरा में एक नामजद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।...
more...
बता दें कि पांच मई को भी 566 मेमो ट्रेन से रेल यात्री का बैग लेकर भागने के दौरान रेल यात्री की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी।
बनाही में रेल ट्रैक में चल रहा काम
बताया जा रहा है कि बनाही स्टेशन पर अप ट्रैक में काम चल रहा है। इसे लेकर कॉसन के तहत ट्रेनें धीरे होकर जा रही हैं। इसी बीच उचक्का मौका देखकर बैग लेकर कूद गया। लेकिन, आरपीएफ जवानों ने भी हिम्मत दिखाते हुए ट्रेन से कूद कर बैग बरामद ही नहीं किया, बल्कि उचक्के की पहचान भी कर ली है। रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जायेगा।
May 06 (20:01) आरा में बैग छीनकर भाग रहे उचक्‍के को पकड़ने में ट्रेन से गिरकर यूपी के यात्री की मौत (m.jagran.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
10757 views

News Entry# 450925  Blog Entry# 4955903   
  Past Edits
May 06 2021 (20:01)
Station Tag: Banahi/BYN added by Saurabh®/1294142

May 06 2021 (20:01)
Station Tag: Ara Junction/ARA added by Saurabh®/1294142
Stations:  Ara Junction/ARA   Banahi/BYN  
आरा, जागरण संवाददाता। Accident in Ara: दानापुर (Danapur) रेलवे मंडल अंतर्गत पटना - डीडीयू रेलखंड (Patna-DDU rail section) पर बनाही स्टेशन (Banahi Railway Station) के समीप बुधवार की देर शाम पैसेंजर ट्रेन में सवार एक यात्री की मौत बैग छीनकर  भाग रहे उचक्के को पकड़ने के दौरान गिरकर हो गई। मृतक 45  मुन्ना सिंह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला के गहमर गांव निवासी नरसिंह सिंह के पुत्र थे। मृतक के पास से गहमर से बिहिया स्टेशन का रेल टिकट मिला है। शरीर में गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं।  रेल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। रात्रि पहर शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया।
ससुराल जाने के दौरान हुई घटना
बताया
...
more...
जा रहा है कि यूपी के गाजीपुर जिला अंतर्गत गहमर गांव निवासी मुन्ना सिंह बुधवार की शाम अपने ससुराल बिहिया थाना क्षेत्र के बिलौना खरौनी गांव जा रहे थे। गहमर स्टेशन से पैसेंजर ट्रेन पर सवार हुए थे। इस दौरान बनाही स्टेशन के समीप जैसे ही पैसेंजर ट्रेन रुकी कि एक उचक्का यात्री का बैग छीनकर भागने लगा । जिसके बाद मुन्ना सिंह पकड़ने के लिए दौड़े। जैसे ही बैग वापस लेकर चढ़ रहे थे कि ट्रेन से गिरकर मौके पर ही मौत हो गई। बाद में सूचना मिलने पर रेल थाना की पुलिस वहां पहुंच गई।
शादी में हिस्‍सा लेने जा रहा था युवक
बाद में पहचान पत्र के आधार पर मृतक की शिनाख्त हुई। इसके बाद इसकी सूचना स्वजनों को दी गई। इधर, मृतक स्वजनों ने बताया कि मुन्ना सिंह के साला के बेटे की बेलौना खरौनी गांव में 8 मई को शादी है। शादी में भाग लेने के लिए आ रहे थे, इसी दौरान यह घटना घटित हुई। इधर, मौत की सूचना मिलते ही पत्नी किरण देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। दो लड़की मिल्ली व खुशी तथा एक बेटा राजा के सिर से पिता का साया उठ गया है।
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:16,25,13,339
Active:35,66,742
Death:2,29,248
दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकटों से हराया
हैदराबाद vs चेन्नई
07-May-2021
May 31 2019 (03:11) बिहार: राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में गड़बड़ी, खड़ी रहीं अन्य ट्रेनें (m.livehindustan.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
45651 views

News Entry# 383095  Blog Entry# 4330559   
  Past Edits
May 31 2019 (03:11)
Station Tag: Raghunathpur/RPR added by ਸ਼ਿਵੰਗ ਟੰਡਨ^~/1651634

May 31 2019 (03:11)
Station Tag: Banahi/BYN added by ਸ਼ਿਵੰਗ ਟੰਡਨ^~/1651634
दानापुर रेल मंडल के बनाही व रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच गुरुवार की रात अप 12309 राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में गड़बड़ी आ गई। इस कारण विभिन्न स्टेशनों पर अन्य ट्रेनें भी रुकी रहीं। इसकी सूचना पाकर रेल प्रशासन मे हड़कंप मच गया।बताया जा रहा है कि 2309 अप राजधानी एक्सप्रेस ने बनाही स्टेशन से रात 8.44 बजे थ्रू पास किया लेकिन 9.22 बजे रुकने की रिपोर्ट मिली। रेल सूत्रों के अनुसार इसकी वजह राजधानी एक्सप्रेस के इजन में गड़बड़ी बतायी जा रही है। इस दौरान  बिहिया में 2296 अप संघमित्रा एक्सप्रेस और 22405 गरीब रथ कुछ देर के लिए खड़ी रही। इसे लेकर रेल यात्री परेशान रहे।
Page#    Showing 1 to 7 of 7 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy