Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Money is nothing; RailFanning is Everything

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jun 14 21:27:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1110488-0
Large Station Board;
Entry# 2032341-0
no description available
Entry# 4447106-0

BRYC/Bareilly Cantt. Junction (Chanehti) (3 PFs)
بریلی کینٹ جنکشن     बरेली कैंट जंक्शन
[Chanehti]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
11,Jat wing, Cantt. Bypass,Bareilly Cantt, Bareilly
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for BRYC/Bareilly Cantt. Junction (Chanehti)
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 9
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 5.0/5 (16 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - excellent (2)
food - excellent (2)
transportation - excellent (2)
lodging - excellent (2)
railfanning - excellent (2)
sightseeing - excellent (2)
safety - excellent (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 23 News Items  next>>
Jan 19 (09:25) Indian Railway : सिग्नल ओवरशूट में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट सस्पेंड (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
9016 views

News Entry# 434016  Blog Entry# 4849731   
  Past Edits
Jan 19 2021 (09:25)
Station Tag: Bareilly Cantt. Junction (Chanehti)/BRYC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बरेली, जेएनएन। Indian Railway : पुरानी दिल्ली-फैजाबाद-वाराणसी परीक्षा स्पेशल रविवार रात जंक्शन से 12.36 बजे लखनऊ के लिए रवाना हुई। लालफाटक ओवरब्रिज पर काम के चलते ट्रेनों को काशन देकर गुजारा जा रहा था। देर रात घना कोहरा भी था। बरेली कैंट में स्टेशन मास्टर द्वारा ट्रेन को सिग्नल नहीं दिया गया जिसके चलते होम सिग्नल लाल था। इसके बाद भी लोको पायलट जयपाल पुरी और सहायक लोको पायलट सुनहरी स्मिथ ने ट्रेन को सिग्नल से आगे बढ़ा दिया।
सिग्नल ओवरशूट होते ही स्टेशन मास्टर कार्यालय में जीपीएस के माध्यम से अलर्ट अलार्म बजने लगा। स्टेशन मास्टर ने सिग्नल ओवरशूट की जानकारी तत्काल कंट्रोल को दी। कंट्रोल से मिले आदेश पर ट्रेन को तत्काल बरेली कैंट में रोककर जंक्शन से डाक्टरों को
...
more...
बुलवाकर लोको पायलट व सहायक लोको पायलट का मेडिकल किया गया।
लोको लॉबी से दूसरे लोको पायलट अरुण सोनवानी, सहायक लोको पायलट केके साहू को ड्यूटी देकर ट्रेन को बरेली कैंट से रात 2.35 बजे रवाना किया गया। इस लापरवाही पर मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीएमई ने लोको पायलट जयपाल पुरी और सहायक लोको पायलट सुनहरी स्मिथ को सस्पेंड कर दिया है।
पुरानी दिल्ली-फैजाबाद वाराणसी परीक्षा स्पेशल का देर रात सिग्नल ओवरशूट हो गया था। मामले में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट को सस्पेंड कर जांच के लिए कमेटी बनाने के निर्देश दिए हैं।
- तरुण प्रकाश, डीआरएम, मुरादाबाद मंडल
Jan 19 (06:44) रात में बिना सिग्नल दौड़ा दी दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस, लोको पायलट और सहायक लोको पायलट सस्पेंड (m.livehindustan.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
13246 views

News Entry# 433975  Blog Entry# 4849641   
  Past Edits
Jan 19 2021 (06:44)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 19 2021 (06:44)
Station Tag: Bareilly Cantt. Junction (Chanehti)/BRYC added by Adittyaa Sharma/1421836
यूपी के बरेली कैंट स्टेशन पर रविवार देर रात लोको पायलट ने बिना सिग्नल के ही दिल्ली-फैजाबाद (04206) एक्सप्रेस दौड़ा दी। ट्रेन ने जैसे ही होम सिग्नल को पार किया। स्टेशन मास्टर के ऑफिस की घंटी बज गई। कंट्रोल को सूचना दी गई। गाड़ी को बरेली कैंट स्टेशन पर रोका गया। दोनों लोको पायलट को उतारा गया। दूसरे लोको पायलट को ड्यूटी देकर गाड़ी रवाना कराई गई। मामला गंभीर मानते हुए सीनियर डीएमई ने दोनों लोको पायलट को दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया। डीआरएम ने इस मामले की जांच को कमेटी भी बनाने के निर्देश दिए हैं।रविवार देर रात दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस बरेली जंक्शन से 12:36 बजे गुजरी। लाल फाटक पर ओवरब्रिज का काम चल रहा है। इसलिए ट्रेनों की गति को वहां पर धीमी रफ्तार से गुजारा जाता है। स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को सिग्नल ही नहीं दिया था। होम सिग्नल रेड था, इसके बावजूद लोको पायलट जयपाल पुरी और सहायक...
more...
लोको पायलट सुनहरी स्मिथ ने ट्रेन को आगे बढ़ा दिया। जैसे ही इंजन ने होम सिग्नल को पार किया। स्टेशन मास्टर ऑफिस में जीपीएस सिस्टम के माध्यम से अलर्ट सिस्टम बोल गया। सिग्नल ओवरशूट की सूचना रेल कंट्रोल को भी मिल गई। एक्सप्रेस को कैंट स्टेशन पर ही रोक दिया गया। बरेली जंक्शन से मेडिकल टीम को भेजा गया।लोको लॉबी से दूसरे लोको पायलट अरुण और सहायक लोको पायलट केके साहू की ड्यूटी देकर ट्रेन को बरेली कैंट से लखनऊ को रवाना कराया गया। इस प्रक्रिया में करीब ढाई घंटे ट्रेन को बरेली कैंट में रोकना पड़ा। इस घटना को लोकल टीम दबाकर बैठ गई। लोकल टीम ने सोमवार को घटनाक्रम की रिपोर्ट रेल मंडल प्रबंधक और सीनियर डीएमई को भेजी। रिपोर्ट पर सीनियर डीएमई ने लोको पायलट जयपाल पुरी और सुनहरी स्मिथ को सस्पेंड कर दिया है। रेल मंडल प्रबंधक तरुण प्रकाश का कहना है, दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस सिग्नल ओवरशूट मामले में दोनों लोको पायलट सस्पेंड कर दिए गए हैं।
सीबीगंज में ब्लाक के चलते बदला रूट, चंदौसी-बरेली कैंट होकर चलाई गई
कंट्रोल के आदेश पर बरेली कैंट स्टेशन रोकी गई ट्रेन, ऑटो-टेंपो से पहुंचे यात्रीबरेली। डाउन लाइन पर ब्लाक होने से अवध असम एक्सप्रेस के बरेली कैंट से गुजारने की घोषणा हुई तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि महीनों पहले रिजर्वेशन कराया है, इसके बावजूद ट्रेन का रूट बदल दिया गया है। यात्रियों की हंगामे की सूचना पर रेलवे कंट्रोल मुरादाबाद ने ट्रेन को बरेली कैंट स्टेशन पर रोकने का आदेश दिया। इसके बाद यात्री वहां पहुंचकर ट्रेन में बैठे।
सोमवार
...
more...
को सीबीगंज स्टेशन पर इलेक्ट्रिकल इंटरलॉकिंग के लिए पूर्वाह्न 11:30 बजे से अपराह्न 3:45 बजे तक ब्लाक लिया गया था। इसके चलते लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध असम एक्सप्रेस को चंदौसी-बरेली कैंट होकर गुजारने का आदेश दिया गया। पूछताछ केंद्र से ट्रेन के जंक्शन के बजाय बरेली कैंट से होकर गुजरने की लगातार उद्घोषणा हो रही थी। यह उद्घोषणा सुनकर श्रमजीवी एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे यात्री भड़क गए और हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि ज्यादा किराया देकर एक महीने पहले रिजर्वेशन कराया और अब ट्रेन का रूट बदल दिया गया है। इस पर स्टेशन मास्टर ने हंगामे की सूचना रेलवे कंट्रोल मुरादाबाद को दी तो ट्रेन को बरेली कैंट स्टेशन पर रोकने का आदेश दिया गया। इसके बाद यात्री ऑटो से बरेली कैंट स्टेशन पहुंचकर ट्रेन में बैठे।
देर से पहुंची श्रमजीवी एक्सप्रेस
सोमवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस भी निर्धारित समय से एक घंटा देरी से शाम सवा छह बजे बरेली जंक्शन पहुंची। यह ट्रेन दिल्ली से ही देर से रवाना होने के चलते लेट हुई।
Nov 07 2020 (16:27) बरेली में दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, घंटों तक घटना दबाए रहे अधिकारी (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
10686 views

News Entry# 424146  Blog Entry# 4770668   
  Past Edits
Nov 07 2020 (16:28)
Station Tag: Bareilly Cantt. Junction (Chanehti)/BRYC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बरेली, जेएनएन। बरेली में डाउनलाइन पर जा रही मालगाड़ी शनिवार सुबह चनहेटी के पास दो हिस्सों में बंट गई। इस पर लोको पायलट ने मालगाड़ी को रोक कर बैक किया और छूट हुए वैगन जोड़कर आगे रवाना हो गया। उसने कंट्रोल को बाद में मैसेज कर जानकारी दी। जिसके चलते शाहजहांपुर और रोजा स्टेशन पर भी लोको पायलट के बयान दर्ज नहीं हो सके। घंटों तक अधिकारी मामले को दबाए बैठे रहे। मामले में डीआरएम ने जांच के आदेश दिए हैं। 
बरेली जंक्शन यार्ड और बरेली कैंट स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी सुबह 7:40 बजे दो हिस्सों में बंंट गई। उस समय मालगाड़ी की रफ्तार बहुत ही कम थी इसलिए लोको पायलट ने तुरंत ही मालगाड़ी को रोक लिया। फिर अगले हिस्से को बैक किया
...
more...
और ट्रैक पर छूट गए हिस्से से जोड़ा। इसमें करीब पांच से सात मिनट का समय लगा। इसके बाद लोको पायलट मालगाड़ी लेकर आगे रवाना हो गया। कंट्रोल को देर से मैसेज जारी किया गया।डीआरएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। बरेली जंक्शन आरपीएफ मामले को पूरी तरह से दबाने में लगी रही। मालगाड़ी रोजा पहुंच गई। बरेली, शाहजहांपुर या रोजा में कहीं भी लोको पायलट के बयान दर्ज नहीं किए गए। इस लापरवाही को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। मामले की जांच शाहजहांपुर आरपीएफ को सौंपी गई है। देखा जा रहा है कि मामले में लापरवाही किस-किस स्तर पर हुई है।  
बरेली जंक्शन के आरपीएफ इंस्पेक्टर वीके सिसोदिया का कहना है कि कंट्रोल से जो मैसेज जारी हुआ था उसमें शाहजहांपुर और बरेली जंक्शन के बीच घटना बताई गई। चूंकि, गाड़ी बरेली सेक्शन से निकल चुकी थी इसललिए मामले में आरपीएफ शाहजहांपुर जांच करेगी।
Aug 31 2020 (07:44) मध्य सितंबर से चन्दौसी मार्ग पर इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ने लगेंगी ट्रेनें (m-jagran-com.cdn.ampproject.org)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
40776 views

News Entry# 417275  Blog Entry# 4699697   
  Past Edits
Aug 31 2020 (07:44)
Station Tag: Bareilly Cantt. Junction (Chanehti)/BRYC added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693

Aug 31 2020 (07:44)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693

Aug 31 2020 (07:44)
Station Tag: Bareilly City/BC added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693

Aug 31 2020 (07:44)
Station Tag: Ramganga Bridge NR/RGB added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693

Aug 31 2020 (07:44)
Station Tag: Chandausi Junction/CH added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693

Aug 31 2020 (07:44)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693
मुरादाबाद, रेल प्रशासन ने मध्य सितंबर से चन्दौसी मार्ग पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन दौड़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। मुरादाबाद-चन्दौसी बरेली मार्ग पर डीजल इंजन से ट्रेनें चलनी बंद हो जाएंगी।
रेलवे एक साथ कई मामलों पर लगातार काम कर रहा है। आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए खर्च में कटौती शुरू कर दी है। कम खर्च में ट्रेनों को चलाने का प्रयास कर रहा है। डीजल इंजन से होने वाले प्रदूषण को कम करने का भी प्रयास है। इसके लिए रेल मंत्रालय लगातार विधुतीकरण करने पर जोर दे रहा है। मुरादाबाद से चन्दौसी और चन्दौसी से आंवला तक विद्युतीकरण का काम लॉकडाउन से पहले हो चुका है। लॉकडाउन के कारण से बरेली तक विद्युतीकरण का काम अधूरा पड़ा हुआ
...
more...
था। इसे तेजी से पूरा किया जा रहा है। विद्युतीकरण नहीं होने से वर्तमान में इस मार्ग से काफी कम संख्या में मालगा़ड़ी चलाई जा रही है। जिससे मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग पर मालगाड़ी अधिक होने से संचालन प्रभावित होता है।

रेल प्रशासन 15 सितंबर तक विद्युतीकरण का काम पूरा करने में जुट गया है और कमिश्‍नर आफ रेलवे सफ्टी का निरीक्षण कराकर इलेक्ट्रिक इंजन से मालगाड़ी चलाना शुरू कर देगा। इसके अलावा चन्दौसी अलीगढ़ मार्ग पर विद्युतीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। इस मार्ग पर दिसंबर तक काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद राजा का सहसपुर से सम्भल तक विद्युतीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद मुरादाबाद से सम्भल के बीच डीएमयू के स्थान ईएमयू चलाया जानी प्रस्तावित है। मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने बताया कि 15 सितंबर तक चन्दौसी से बरेली के बीच विद्युतीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। चन्दौसी से अलीगढ़ के बीच दिसंबर तक विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाएगा। जिस मार्ग पर विद्युतीकरण पूरा हो जाएगा, उस मार्ग पर डीजल के बजाय इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन व मालगाड़ी चलाई जाएगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 23 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy