Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Rockfort Express: திருச்சி அவனது கோட்டை, இரவில் சென்னை வரை வேட்டை, அவன் தான் மலைக்கோட்டை. - Vijay Baradwaj

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Fri Aug 19 16:43:23 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2798237-0
Medium; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 2798237-0


BGS/Begusarai (3 PFs)
بیگوسرائے     बेगूसराय

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Tel; 06243-222853, Police Line Rd,PIN - 851101 . Dist - Begusarai
State: Bihar

Elevation: 47 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Sonpur

No Recent News for BGS/Begusarai
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 82
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
1 Follows
Rating: 4.1/5 (88 votes)
cleanliness - good (11)
porters/escalators - good (11)
food - good (11)
transportation - excellent (11)
lodging - good (11)
railfanning - good (11)
sightseeing - good (11)
safety - excellent (11)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 465 News Items  next>>
Aug 13 (07:37) बेगूसराय:बेगूसराय स्टेशन पर बाइक पार्किंग सुविधा बहाल (dainik-b.in)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
3045 views

News Entry# 494936  Blog Entry# 5446523   
  Past Edits
Aug 13 2022 (07:37)
Station Tag: Begusarai/BGS added by अमीष कुमार/1702584
Stations:  Begusarai/BGS  
बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर मोटरसाइकिल पार्किंग की सुविधा बहाल हो गई है। सोनपुर रेल मण्डल वाणिज्य विभाग के द्वारा 3 साल के लिए ठेका जारी किया गया है। इससे पहले पार्किंग टेंडर खत्म होने के कारण यात्रियों और छोड़ने आने वाले लोगों को बाइक पार्किंग को लेकर परेशानी होती थी। शुक्रवार से पार्किंग सुविधा बहाल होने के बाद यात्रियों को यह सुविधा मिलने लगी है। बता दें कि विगत कई महीनों से पार्किंग सुविधा नहीं रहने के कारण कई मोटरसाइकिल स्टेशन परिसर से चोरी हो गए थे।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This
...
more...
website follows the DNPA Code of Ethics.
05028 / 27 गोरखपुर- बेगूसराय-देवघर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन आज अंतिम बार अप एवं डाउन में चलेगी। बेगूसराय जिला के रेल यात्रियों ने इस ट्रेन को स्थायी करने की मांग की है।
इस ट्रेन में पूरे श्रावण मास भर जबर्दस्त भीड़ भाड़ से यह ट्रेन चली है । बछवाड़ा, बरौनी,बेगूसराय, साहेबपुर कमाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु व आमजन रेलयात्री गण मुंगेर, सुल्तानगंज, भागलपुर, बांका, देवघर जाने के लिए इस ट्रेन का उपयोग किए। चूंकि यह ट्रेन सुबह सबेरे चार बजे बेगूसराय स्टेशन होकर मुंगेर, भागलपुर, देवघर जाती है। इसलिए बेगूसराय के यात्रियों को हाथिदह से जनशताब्दी सुपरफास्ट ट्रेन का अच्छा विकल्प जिला मुख्यालय में ही मिल रहा था।
लोग
...
more...
हथिदह जाने से बच रहे थे। वापसी में देवघर से रात्रि 07:45 बजे खुलकर बेगूसराय स्टेशन पर 02:30 बजे देर रात पहुंच जाती है। लोग एक ही दिन में देवघर से अप,डाउन कर रहे थे, इसलिए यह बेगूसराय जिले सहित पूर्वोत्तर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए बेहद उपयोगी ट्रेन बन गयी है। इसलिए इस ट्रेन को सुपरफास्ट बनाकर, लूज टाइमिंग हटाकर,10:00 बजे देवघर पहुंचाते हुए।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Jul 29 (08:43) Bihar News: बेगूसराय में बड़ा हादसा टला, तेल लदी मालगाड़ी से टकराई बोलेरो, ड्राइवर फरार (newstrack.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
1545 views

News Entry# 493516  Blog Entry# 5428590   
  Past Edits
Jul 29 2022 (08:43)
Station Tag: Begusarai/BGS added by Aniket/1490219
Stations:  Begusarai/BGS  
Begusarai News : रेल लाइन पार करने के लिए अकसर लोग शॉट कर्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा करने से पहले वो ये नहीं सोचते की उनकी इस गैर जिम्मेदारी पूर्ण हरकत से उनकी ही नहीं बल्कि अन्य की भी जान खतरे में पड़ सकती है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को बिहार (Bihar) के बेगूसराय जिले (Begusarai District) में देखने को मिला। जहां रेल लाइन पार करने के लिए एक वाहन चालक ने शॉट कर्ट का इस्तेमाल किया।
दरअसल, अवैध रूप से बनाए गए रास्ते पर गुरुवार को ट्रेन और बोलेरो की भीषण टक्कर हो गई है। यह घटना इंडियन ऑयल के बरौनी रिफाइनरी (Indian Oil Barauni Refinery) से गढ़हरा यार्ड (Garhara Yard, Begusarai) जाने वाली रेलवे लाइन पर बीहट इब्राहिमपुर
...
more...
टोला के समीप हुई। घटना गुरुवार की सुबह करीब 7:30 बजे हुई। जिसके बाद से तेल लदी मालगाड़ी घटनास्थल पर खड़ी है। रेलवे के अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं।
बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त
इस हादसे में रेल इंजन से टकराने वाला बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। बोलेरो चालक के संबंध में कुछ पता नहीं चल पाया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, रिफाइनरी विस्तारीकरण में काम करने वाली एक कंपनी द्वारा लीज पर जमीन लेकर बीहट इब्राहिमपुर में बेस कैंप बनाया गया है। जहां कि एजेंसी द्वारा रेलवे लाइन पार करने के लिए अवैध रूप से रास्ता बना दिया गया है। गुरुवार को उसी रास्ते से कंपनी का बोलेरो जा रहा था, तभी अचानक रिफाइनरी से तेल लोड कर निकल रही गाड़ी सामने आ गई। जिसमें रेलगाड़ी और बोलेरो में टक्कर हो गई। बोलेरो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।
हादसे की जांच शुरू
घटना की सूचना मिलते ही पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के सेक्शन इंजीनियर फैयाज आलम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। बोलेरो चालक का पता लगाया जा रहा है। तेल लोड मालगाड़ी घटनास्थल पर ही रुकी हुई है।
aman
डेस्क: यदि आप लोग भी रोजाना ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर सुनकर आप निश्चय ही बहुत ज्यादा खुश हो जाएंगे आपको बता दें कि अब भारत रेल मंत्रालय के द्वारा रात में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं के लिए कुछ नए फैसले किए गए हैं हाल ही में यह देखा गया है कि भारत के रेल मंत्रालय द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयत्न किए जा रहे हैं इसी के तहत अब भारत रेल मंत्रालय ने अधिकतम स्टेशनों पर इंटरनेट की सुविधा के लिए वाईफाई एक्स लेटर जैसी अन्य सुविधाएं शुरू कर दी हैं बता दें कि रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों की यात्रा को और भी सुगम बनाने के लिए रेल मंत्रालय ने अपनी सुविधाओं में कई सुधार करें हैं।
रोजाना
...
more...
एक शहर से दूसरे शहर यात्रा करने वाले यात्रियों को रेल की सहायता लेनी पड़ती थी और इसी कारण वर्ष में अच्छी तरीके से सो भी नहीं पाते थे लेकिन अब भारत रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधा को आरामदायक बनाने के लिए कुछ नहीं सेवाएं शुरू करी है आपको बता दें कि इस नई सुविधा के लागू होने से अब सभी यात्री ट्रेन में आराम से सो सकते हैं और इसके साथ साथ सोते समय आपको अपने स्टेशन पर उतरने की चिंता भी नहीं रखनी होगी आपको बता दें कि रेलवे की तरफ से एक नई सुविधा शुरू की गई है जहां आपका स्टेशन आने से 20 मिनट पहले ही आपको जगा दिया जाएगा और आप अच्छी तरीके से नींद भी ले पाएंगे और आपका स्टेशन भी मिस नहीं होगा। भारत रेलवे ने एक नई सर्विस का प्रारंभ करा है जिसका नाम है डेस्टिनेशन अलर्ट वेक अप अलार्म जी हां आपने बिल्कुल सही सुना इस सर्विस के अंदर ऐसे यात्री जो कि ट्रेन में सो रहे हैं उनको उनके स्टेशन के आने से 20 मिनट पहले ही अलार्म के द्वारा जगा दिया जाएगा और अपना स्टेशन छूट जाने की समस्या से अब सभी यात्री वंचित होकर आराम से यात्रा कर सकते हैं।
इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को 139 नंबर पर एक रिंग देनी होगी आपको बता दें कि इस नंबर पर रेलवे के इंक्वायरी सिस्टम पर आपका कॉल ट्रांसफर किया जाएगा और यहां से आप इस अलार्म की सुविधा को पा सकते हैं और इसके बारे में उनसे इंक्वायरी भी कर सकते हैं यह सेवा रात 11:00 बजे से लेकर के सुबह 7:00 बजे तक मिलेगी इस सेवा के अंदर आप इनके साथ रजिस्टर कर के ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं और आपका स्टेशन आने के 20 मिनट पहले ही आपके फोन पर कॉल करके आपको जगा दिया जाएगा साथ ही सबसे बड़ी फायदे की बात तो यह है कि यह सुविधा आपको केवल 3 रुपए में मिलेगी।
इस अत्यंत लाभदायक सुविधा को शुरू करने के लिए आपको भारतीय रेलवे की हेल्पलाइन नंबर 139 पर फोन करना होगा इसके बाद आपका कॉल भारतीय रेल मंत्रालय की डेस्टिनेशन अलर्ट वेक अप अलार्म सर्विस के अधिकारियों को ट्रांसफर करा जाएगा जहां आप अपनी भाषा का चयन करने के बाद पहले सात नंबर को प्रेस करेंगे और उसके बाद दो नंबर को प्रेस करेंगे इसके बाद आपसे आपके मोबाइल फोन का नंबर पूछा जाएगा और आपका पीएनआर दर्ज करा जाएगा इसको कंफर्म करने के लिए आप अपने फोन से एक प्रेस करेंगे इसके बाद आप का रजिस्ट्रेशन इस सर्विस के लिए कर दिया जाएगा और यात्रा करते समय आपका स्टेशन आने से पहले आपको 20 मिनट पहले ही एक अलर्ट कॉल करा जाएगा जिससे आप अपनी नींद भी पूरी कर पाएंगे और अपना स्टेशन छूटने का डर भी आपको नहीं सताएगा।
Jul 23 (09:27) Indian railway news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, पैसेंजर ट्रेन में लगेगा एक्सप्रेस का किराया (www.livehindustan.com)
IR Affairs
0 Followers
16051 views

News Entry# 493030  Blog Entry# 5422004   
  Past Edits
Jul 23 2022 (09:27)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by बिप्लब कागयुगँ/1329476

Jul 23 2022 (09:27)
Station Tag: Banmankhi Junction/BNKI added by बिप्लब कागयुगँ/1329476

Jul 23 2022 (09:27)
Station Tag: Amritsar Junction/ASR added by बिप्लब कागयुगँ/1329476

Jul 23 2022 (09:27)
Station Tag: Begusarai/BGS added by बिप्लब कागयुगँ/1329476

Jul 23 2022 (09:27)
Train Tag: Amritsar - Banmankhi Jan Sewa Express/14618 added by बिप्लब कागयुगँ/1329476

Jul 23 2022 (09:27)
Train Tag: Banmankhi - Amritsar Jan Sewa Express/14617 added by बिप्लब कागयुगँ/1329476

Jul 23 2022 (09:27)
Train Tag: Samastipur - Katihar MEMU Special/03316 added by बिप्लब कागयुगँ/1329476
रेलवे ने बेगूसराय स्टेशन होकर गुजरने वाली एक और पैसेंजर ट्रेन का किराया बढ़ा दिया है। समस्तीपुर से कटिहार के बीच चलने वाली 03316 पैसेंजर ट्रेन में भी अब रेलवे एक्सप्रेस का किराया वसूलेगा।
रेलवे ने बेगूसराय स्टेशन होकर गुजरने वाली एक और पैसेंजर ट्रेन का किराया बढ़ा दिया है। समस्तीपुर से कटिहार के बीच चलने वाली 03316 पैसेंजर ट्रेन में भी अब रेलवे एक्सप्रेस का किराया वसूलेगा। गुरुवार से यह लागू भी हो गया है। सुबह में ऑफिस टाइम में चलने वाली इस ट्रेन में सफर करने के लिए अब एक्सप्रेस ट्रेन का ही किराया आम रेलयात्रियों को देना होगा।
इतना
...
more...
ही नहीं सीजन टिकट लेकर भी अब इस पैसेंजर ट्रेन में सफर कर सकेंगे। गुरुवार को रेलवे के इस नए आदेश से दिनभर यात्रियों व कर्मियों में बहस होती रही। डेली यात्रा करने वाले यात्री अचानक बढ़े किराया जान हैरान हो गए। इस दौरान टिकट काउंटर पर कार्यरत कर्मी से उलझते भी रहे। यात्रियों ने बताया कि इस ट्रेन में जनरल किराया लगने के कारण इसी से सफर किया करते थे। लेकिन रेलवे पैसेंजर ट्रेन की सुविधा में भी अब एक्सप्रेस का किराया वसूलने लगी है।
स्थानीय रेल अधिकारी ने बताया कि नए आदेश में कुछ कंफ्यूजन है, इसको लेकर मंडल के रेल अधिकारियों को अवगत कराया गया है। हालांकि गुरुवार से ही इस ट्रेन का टिकट एक्सप्रेस का किराया जोड़ यात्रियों को दिया जा रहा है। कुछ कंफ्यूजन रहने के कारण सूचनाएं टिकट काउंटर पर नहीं चिपकाया गया है।
जनसेवा एक्सप्रेस फिर से लौटेगी पटरी परकरीब तीन साल से बंद बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस फिर से पटरी पर लौटने वाली है। इस ट्रेन का परिचालन अमूतसर से आगामी 01 अगस्त से व बनमनखी से 03 अगस्त से शुरु होने वाला है। पहले की ही तरह यह ट्रेन अब सहरसा, बेगूसराय के रास्ते डेली चलेगी। रेलवे द्वारा फिलहाल इस ट्रेन के समय में कोई बदलाव भी किया गया है कि नहीं इसकी सूचना अभी जारी नहीं किया गया है। उम्मीद लगाया जा रहा है कि यह ट्रेन अपने पुराने समय में ही चलेगी।

Rail News
15824 views
Jul 23 (09:29)
बिप्लब कागयुगँ
BiplobKagyung^~   10908 blog posts
Re# 5422004-1              
Ye Kaisa Ulta Pulta Decision liya hai. Train Wapas Chalana is Very Good Decision
Page#    Showing 1 to 20 of 465 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy