Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

22222/22221-->Aapli Rajdhani, Asli VIP number waali - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu May 13 21:59:25 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1536104-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2386425-0


MAKR/Bina Malkhedi Junction (2 PFs)
     बीना मालखेड़ी जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Junction point BINA/KTE/GUNA/LAR, Malkhedi Railway Station Rd., Bina, 470113
State: Madhya Pradesh


Zone: WCR/West Central   Division: Jabalpur

No Recent News for MAKR/Bina Malkhedi Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 26
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 1.6/5 (150 votes)
cleanliness - average (19)
porters/escalators - poor (18)
food - poor (18)
transportation - poor (19)
lodging - poor (19)
railfanning - average (19)
sightseeing - poor (19)
safety - poor (19)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 31 News Items  next>>
Apr 13 (22:24) मेमू से पास की स्टेशनों का सफर पड़ेगा महंगा, बीना से मालखेड़ी का किराया 35 रुपये (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
9657 views

News Entry# 448569  Blog Entry# 4938423   
  Past Edits
Apr 13 2021 (22:24)
Station Tag: Bina Malkhedi Junction/MAKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 13 2021 (22:24)
Station Tag: Katni Murwara/KMZ added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 13 2021 (22:24)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
बीना (नवदुनिया न्यूज)। लंबे समय से पैसेंजर ट्रेन चालू होने की उम्मीद लगाए बैठे लोगों का इंतजार मंगलवार को खत्म हो गया। रेलवे ने बीना-कटनी के बीच मेमू स्पेशल ट्रेन चालू कर दी है। मेमू स्पेशल चालू होने से इस रूट के हजारों यात्रियों को फायदा मिलेगा, लेकिन कम दूरी की स्टेशन के लिए सफर करने वाले यात्रियों को यात्रा महंगी पड़ेगी। क्योंकि रेलवे स्पेशल ट्रेन का किराया ले रही है। मतलब बीना से महज चार किलोमीटर दूर मालखेड़ी स्टेशन का सफर करने के लिए लोगों को 35 रुपये का टिकट लेना पड़ा। स्पेशल ट्रेन होने के कारण टिकट 35 रुपये से शुरू होगा।
एक साल से बीना-कटनी रूट पर पैसेंजर ट्रेन सेवा बंद होने के कारण लोगों की दि-तों का सामना
...
more...
करना पड़ रहा था। लंबे समय से इस रूट के लोग पैसेंजर ट्रेन सेवा चालू होने का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को मेमू स्पेशल चालू तो हो गई, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए मेमू का सफर आसान नहीं होगा। खासतौर से मजदूर वर्ग के लोगों को ज्यााद दिक्कत होगी। क्योंकि मेमू में सफर करने के लिए स्पेशल ट्रेन का किराया देना पड़ेगा। यदि किसी को बीना स्टेशन से मालखेड़ी तक करीब चार किलोमीटर का सफर करना है तो उसे 35 रुपये का टिकट खरीदना पड़ेगा। बीना से खुरई का किराया भी 35 रुपये रहेगा। यह किराया बस से 15 रुपये ज्यादा है। इसके चलते लोग चाहते हुए भी मेमू की जगह खुरई का सफर बस से करना बेहरतर समझेंगे, लेकिन लंबा सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह राहत मिलेगी। बीना से सागर का किराया 45 रुपये है, जबकि बस में यात्रा करने पर 70 रुपये किराया देना पड़ता है। इससे बीना से सागर का सफर करने वालों के लिए मेमू सेवा फायदे का सौदा साबित होगी।
70 सवारियां लेकर चली मेमू
मेमू ट्रेन को सुबह 9 बजे स्टेशन प्रबंधक एसके गुप्ता और सहायक स्टेशन प्रबंधक एसके जैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बीना स्टेशन से ट्रेन में कुल 32 यात्री सवार हुए। इनमें से अधिकांश यात्रा कटनी जाने वाले थे। बीना में फसल काटने आए मजदूर ट्रेन में सवार होकर कटनी के लिए रवाना हुए। कटनी के अलावा सागर जाने वाली यात्रियों की संख्या भी करीब एक दर्जन थी। ट्रेन में सवार होकर यात्री हाथ हिलाकर खुशी जाहिर करते हुए गंतव्य के लिए रवाना हुए।
Mar 03 (06:49) बीना-मालखेड़ी स्टेशन के बीच जीआरपी का सख्त पहरा (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
4878 views

News Entry# 441979  Blog Entry# 4894301   
  Past Edits
Mar 03 2021 (06:49)
Station Tag: Bina Malkhedi Junction/MAKR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 03 2021 (06:49)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बीना (नवदुनिया न्यूज)। बीना-मालखेड़ी रेलवे स्टेशन के बीच चोरी की वारदातें होने पर जीआरपी ने सख्त पहरा लगा दिया है। खासतौर से रात के वक्त ट्रेनों के समय मालखेड़ी रेलवे स्टेशन, शराब दुकान, होम सिग्नल के अलावा यार्ड में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके चलते पिछले करीब 20 दिन में बीना से मालखेड़ी के बीच एक भी चोरी नहीं हुई है। जबकि पिछले करीब तीन माह में इन्हीं स्थानों पर करीब आधा दर्जन चोरी की बारदातें हो चुकी हैं।
जीआरपी सूत्रों ने बताया कि बीना ट्रेन चलने के बाद गति पकड़ने में समय लगता है। ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण पुरानी देसी शराब दुकान के आसपास से बदमाश ट्रेनों चढ़ जाते थे। इसी तरह सागर की ओर
...
more...
से आने वाली ट्रेनों को तकनीकी कारणों के चलते कई बार होम सिग्नल पर रोक दिया जाता है। इसका फायदा उठाकर बदमाश यात्रियों का सामान लेकर भाग जाते हैं। इसी तरह मालखेड़ी रेलवे स्टेशन भी जंक्शन होने के कारण ट्रेनों को चलाने के लिए पटरिया बदली जाती हैं। इस दौरान ट्रेनों की गति धीमी होगी है। बदमाशों को चलती ट्रेन से कूदकर भागने का मौका मिल जाती है। पिछले तीन महिने में इन्हीं जगहों पर चोरी की करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं को देखते हुए इन सभी महत्वपूर्ण प्वाइंटों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। इससे चोरियों पर अंकुश लग गया है, पिछले करीब 20 दिन में इन जगहों पर चोरी की एक भी वारदात नहीं हुई है।
ट्रेनों में भी चल रहा स्टाफ
बीना-कटनी के बीच रात के समय चलने वाली ट्रेनों में स्टाफ चलाया जा जा रहा है। बीना का स्टाफ कटनी तक चलता है और कटनी से दूसरी ट्रेन में वापस बीना आता है। इससे भी चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगा है। ट्रेनों में चलने वाले स्टाफ को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि यदि ट्रेनों में चोरी की वारदात होगी तो उसके लिए उन्हें ही जिम्मेदार माना जाएगा। इसलिए स्टाफ पूरी इमानदार से ड्यूटी कर रहा है।
जरुरी था बल लगाना
चोरी की वारदातें होने और बदमाशमों के मूवमेंट की सूचना थी। इसके चलते इन स्थानों पर जब से पुलिस बल तैयान किया गया है तब से ट्रेनों में चोरी की एक भी घटना नहीं हुई है। आगे भी यही व्यवस्था बनाकर रखी जाएगी।
एसएन मिश्रा, प्रभारी, जीआरपी थाना, बीना
बीना. मालखेड़ी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार तो किया जा रहा है, लेकिन अभी भी कई ऐसी कमियां हैं, जिनसे यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। शहर के दूसरे जंक्शन मालखेड़ी को मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है और जीएम दौरे को लेकर भी कई दिनों से तैयारियां चलती रहीं, लेकिन यात्रियों के टे्रन का कौन सा कोच कहां आएगा इसकी जानकारी के लिए कोच इंडीकेटर नहीं लगाए गए हैं। गौरतलब है कि पिछले पांच वर्षों में मालखेड़ी स्टेशन पूरी तरह से बदल गया है। पहले जहां प्लेटफॉर्म के नाम पर केवल सिंगल पट्टी थी, वहां पर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के लिए भी हाइ लेवल प्लेटफॉर्म सहित, एफओबी की सुविधा दी गई। अब यहां पर लंबे रूट की अधिकांश सुपरफास्ट ट्रेनें खड़ी होती हैं, जिनमें 24 से 26 कोच तक रहते हैं। करीब साढ़े छह सौ मीटर से लंबे प्लेटफॉर्म पर कहीं भी कोच इंडीकेटर नहीं लगे...
more...
हैं। इस स्थिति में लोगों को यह पता करने में काफी परेशानी होती है कि उनका कोच किस जगह पर आएगा। इस दौरान सबसे ज्यादा परेशानी, बुजुर्ग, महिलाओं व मरीजों के लिए होती है जो समय रहते अपने रिजर्वेशन वाले कोच में सवार नहीं हो पाते हैं। कई बार जल्दबाजी में पैर फिसलने व गिरने से वह दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं। पिछले वर्ष जीएम ने भी निरीक्षण के दौरान यहां पर कोच इंडीकेटर लगाने की बात कही थी। न स्वास्थ्य परीक्षण, न हो रही टिकट चैकिंगरेलवे ने सभी रेलवे स्टेशनों में मुख्य गेट पर यात्री का स्वास्थ्य परीक्षण करने व टिकट की जांच करने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन उसके बाद भी मालखेड़ी स्टेशन पर लॉकडाउन खत्म होने के बाद से ही न तो स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है न ही टिकट की जांच की जाती है, जिससे कई लोग स्टेशन पहुंचकर बिना टिकट यात्रा तक कर लेते हैं।
Feb 13 (00:33) Jabalpur News: निरीक्षण में जीएम को बेहतर मिली खुरई स्टेशन की साफ-सफाई (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
10530 views

News Entry# 438756  Blog Entry# 4875314   
  Past Edits
Feb 13 2021 (00:33)
Station Tag: Bina Malkhedi Junction/MAKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 13 2021 (00:33)
Station Tag: Khurai/KYE added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 13 2021 (00:33)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने शुक्रवार को जबलपुर रेल मंडल का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण की शुरूआत मालखेड़ी स्टेशन से हुई। जीएम स्पेशल ट्रेन से निकले महाप्रबंधक ने सबसे पहले खुरई स्टेशन की साफ-सफाई का निरीक्षण किया जो बेहतर मिली। इस दौरान उनके साथ जोन और मंडल के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
तीन-चार स्टेशनों की देखी व्यवस्था : जबलपुर रेल मंडल के मालखेड़ी-कटनी मुडवारा रेल खंड का शुक्रवार को वार्षिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण से लौटने के बाद पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि निरीक्षण में सबसे पहले खुरई स्टेशन में टीम उतरी जहां की साफ-सफाई का निरीक्षण किया गया। इसके बाद तीन-चार स्टेशनों की और साफ-सफाई व्यवस्था को देखा
...
more...
गया लेकिन हर स्टेशन में बेहतर यात्री सुविधा और साफ-सफाई मिली। जीएम ने यहां बच्चों के खेलने के लिए बने पार्क का उद्घाटन भी किया। इसी रूट पर ट्रेन को रेलवे के गेट नंबर 20 पर रोका गया। इस दौरान जब गेटमैन और गैंग नंबर 8 से संरक्षा पर चर्चा की गई तो उनके द्वारा संतोषजनक जवाब दिया गया जिस पर गेटमैन को नकद राशि से पुरस्कृत किया गया। जी
बच्चों के जिम व पार्क का लोकार्पण : एम ने बताया कि दमोह स्टेशन पहुंचकर श्री सिंह ने रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण करते हुए वहां भी आरपीएफ बैरक, न्यू ओआरएच एवं बच्चों के जिम व पार्क का लोकार्पण किया। दमोह से कटनी मार्ग पर स्थित सोनार नदी के पुल पर रुककर पुल का संरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया गया। इसके बाद स्पेशल ट्रेन को सलैया से हरदुआ स्टेशन के बीच स्पीड रन से दौड़ाकर ट्रैक को देखा गया। इस दौरान उनके साथ जबलपुर रेल मंडल प्रबंधक संजय विश्वास सहित मुकुल शरण माथुर, राजेश पाठक, एके पांडे, आरए सक्सेना, डॉ राकेश गुप्ता, एसपी माही, श्रीमती कंचन चरण, सतवीर सिंह, डीसी अहिरवार, डॉ एचके श्रीवास्तव सहित मंडल के अधिकारी विश्व रंजन, संजय यादव, अभिराम खरे, संजय मनेरिया, सुप्रकाश, विराट गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।
Feb 11 (17:10) Jabalpur News: रात 10:30 पर रवाना होगी जीएम स्पेशल (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
12526 views

News Entry# 438451  Blog Entry# 4873852   
  Past Edits
Feb 11 2021 (17:10)
Station Tag: Bina Malkhedi Junction/MAKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 11 2021 (17:10)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 11 2021 (17:10)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक 12 फरवरी को मालखेड़ी स्टेशन से कटनी तक निरीक्षण करेंगे। उनका यह निरीक्षण स्पेशल ट्रेन से होगा। यह ट्रेन गुरुवार की रात करीब 10:30 बजे जबलपुर स्टेशन से रवाना होगी। जीएम का रात्रि विश्राम बीना में होगा। इसके बाद सुबह साढ़े आठ बजे से मालखेड़ी स्टेशन से निरीक्षण शुरू होगा जिसमें स्टेशनों की साफ-सफाई व्यवस्था के साथ यात्री सुविधाओं को देखा जाएगा।
वरिष्ठ अधिकारी भी साथ में जाएंगे : पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा साल में एक बार जोन के अंतर्गत आने वाले तीनों मंडलों का निरीक्षण किया जाता है। इसी श्रंखला में जबलपुर रेल मंडल का निरीक्षण 12 फरवरी को तय हुआ है। महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह गुरुवार की रात साढ़े 10:30
...
more...
बजे जीएम स्पेशल ट्रेन से बीना स्टेशन के लिए रवाना होंगे। उनके साथ जोन कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी, जबलपुर मंडल के प्रबंधक संजय विश्वास सहित अन्य अधिकारी भी रहेंगे। यह ट्रेन रात्रि में भोपाल मंडल के अंतर्गत आने वाले बीना स्टेशन में रुकेगी। सुबह निरीक्षण के साथ ट्रेन आगे बढ़ते हुए शाम तक कटनी स्टेशन पहुंचेगी। इस बीच महाप्रबंधक की ट्रेन बीच में आने वाले कई स्टेशनों में रुकेगी जहां उतरकर स्टेशन की सफाई व्यवस्था, यात्री सेवाओं का निरीक्षण किया जाएगा। महाप्रबंधक जहां रुकेंगे वहां पूरे हो चुके विकास कामों का लोकार्पण भी करेंगे। बताया गया है कि निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक द्वारा रेलवे पुल और कर्व में रुककर उनका निरीक्षण भी किया जाएगा। निरीक्षण में जहां कहीं भी खामियां मिलेंगी उन्हें दुरूस्त करने के लिए मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। इसी वजह से 12 से 15 डिब्बे की स्पेशल ट्रेन में उनके साथ जोन और मंडल के सभी जिम्मेदार अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। रेल सूत्रों का कहना है कि हालांकि महाप्रबंधक को कहां-कहां रुकना है यह पहले ही तय हो चुका है लेकिन इसके बाद भी एक स्टेशन ऐसा होगा जहां औचक रूप से ट्रेन को रोककर निरीक्षण किया जाएगा।
Page#    Showing 1 to 20 of 31 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy