Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

चलती है (ग्वालियर-भोपाल वाया गुना बीना ICE) उड़ती है धूल जलते है दुश्मन खिलते है फूल - Adi Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 28 15:22:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Large Station Board;
Entry# 4438229-0
Close-up; Small Station Board;
Entry# 4684136-0


BAU/Burhanpur (2 PFs)
بُرہانپور     बुरहानपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Lalbagh, Burhanpur
State: Madhya Pradesh

Elevation: 267 m above sea level
Zone: CR/Central   Division: Bhusaval

No Recent News for BAU/Burhanpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 56
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.4/5 (24 votes)
cleanliness - average (3)
porters/escalators - average (3)
food - average (3)
transportation - good (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - excellent (3)
safety - good (3)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 82 News Items  next>>
Jun 26 (07:05) ट्रेन से गिरकर अज्ञात महिला की मौत, युवक घायल (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
CR/Central
0 Followers
441 views

News Entry# 490507  Blog Entry# 5390855   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Burhanpur/BAU  
बुरहानपुर। रेलवे स्टेशन के आसपास यात्री ट्रेनों से दो दिन में एक महिला सहित दो लोगों के गिरने का मामला सामने आया है। शुक्रवार देर शाम स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक में एक अज्ञात महिला का शव पाया गया था। जीआरपी और लालबाग थाना पुलिस ने शव जिला अस्पताल पहुंचाया है। अब तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। दूसरी घटना शनिवार को हुई। दोपहर में पुलिस को सूचना मिली की एक युवक रेलवे ट्रैक पर घायल अवस्था में पड़ा है। पुलिस ने 25 वर्षीय युवक को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। डाक्टरों के मुताबिक युवक की आंतें बाहर आ गई थीं। उसकी हालत चिंताजनक है। घायल युवक की भी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस दोनों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है। इसके लिए आसपास के थानों को भी सूचना भेजी गई है।
Jun 24 (10:52) 29 जून से सभी ट्रेनों का स्टेशन से मिलेंगे जनरल टिकट (www.patrika.com)
0 Followers
2683 views

News Entry# 490325  Blog Entry# 5388603   
  Past Edits
Jun 24 2022 (10:52)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Subhash/746156
Stations:  Burhanpur/BAU  
बुरहानपुर. रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज वाली सभी ट्रेनों में 29 जून से यात्री स्टेशन से जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। भारतीय रेलवे ने करीब ढाई साल बाद रिजर्वेशन लेकर ट्रेन में यात्रा करने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है।रेलवे की तरफ से नोटिफिकेशन जारी होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के समय नई गाइडलाइन के साथ ट्रेनों का संचालन शुरू था। ट्रेनों के सामान्य कोच में भी आरक्षित टिकट पर यात्रा करने की अनिवार्यता होने से लोग काफी परेशान हो रहे थे। समय पर रिजर्वेशन टिकट नहीं मिलने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। रेलवे बोर्ड ने नवीन आदेश जारी करते हुए 29 जून से सभी ट्रेनों में जनरल टिकट व्यवस्था लागू कर दी है। अब रेलवे काउंटर से ही छोटी एवं लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को जनरल टिकट मिलेगा। स्टेशन से 3 हजार टिकट की खपतबुरहानपुर स्टेशन...
more...
से जनरल टिकट की खपत अधिक है। दो साल पहले तक स्टेशन से लगभग 3 हजार जनरल टिकट की बिक्री होती है। सबसे अधिक मुंबई, भिवंडी, नासिक, भुसावल, जलगांव, खंडवा, नेपानगर, भोपाल, इटारसी सहित अन्य स्टेशनों के लिए बड़ी मात्रा में जनरल टिकट खरीदे जाते हैं। जनरल टिकट शुरू होने से किराया भी कम लगेगा। यात्री किसी भी ट्रेन के जनरल कोच में बैठकर यात्रा करेंगे।इन ट्रेनों का बुरहानपुर में स्टॉपेज- पटना,लोकमान्य तिलक जनता एक्सप्रेस- वाराणसी मुंबई महानगरी एक्सप्रेस- हावड़ा- मुंबई मेल कलकत्ता मेल- जम्मुवती- पुणे झेलम एक्सप्रेस- साकेत एक्सप्रेस- लश्कर एक्सप्रेस- बरेली- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस- गोरखपुर- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस- वाराणसी- लोकमान्य तिलक ताप्ती गंगा- भागलपुर - सूरत- गुवाहाटी- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस- भागलपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस- प्रयागराज- लोकमान्य तिलक तुलसी सुपर- जयपुर- हैदराबाद एक्सप्रेस- कामायनी एक्सप्रेस- कुशीनगर एक्सप्रेस- दरभंगा- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस- दानापुर- पुणे एक्सप्रेस- पंजाब मेल- सचखंड एक्सप्रेस- रीवा राजकोट एक्सप्रेस- कर्नाटक एक्सप्रेस- अमृतसर- सीएसटीएम एक्सप्रेस- मंगला एक्सप्रेस- इटारसी भुसावल मेमो(प्रतिदिन सहित सप्ताहिक ट्रेनें शामिल है)
Jun 21 (01:25) रेलवे स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा (www.naidunia.com)
IR Affairs
CR/Central
0 Followers
4155 views

News Entry# 490037  Blog Entry# 5385472   
  Past Edits
Jun 21 2022 (01:25)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Burhanpur/BAU  
बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश और प्रदेश के कुछ हिस्सों में सेना की अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर भारत बंद का आह्वान किया गया था। जिसे देखते हुए रविवार रात से ही आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस बल के जवान रेलवे स्टेशन में तैनात कर दिए गए थे। सोमवार सुबह से स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे में पुलिस का पहरा नजर आया। रेलवे स्टेशन में मौजूद लोगों ने आरपीएफ व जीआरपी के अफसर पूछताछ कर जानकारी लेते रहे। हालांकि देर शाम तक जिले में कहीं भी अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन की खबर नहीं थी। आरपीएफ थाना प्रभारी सुनील पी शिंदे ने बताया कि स्टेशन से लेकर रेल पटरियों तक की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। शहर के युवाओं ने शांति बनाए रखकर अच्छे नागरिक होने का परिचय दिया है। जीआरपी चौकी प्रभारी शेख मकसूद और लालबाग थाने के पुलिसकर्मी...
more...
भी लगातार गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। इधर महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता प्रीति सिंह राठौर ने केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाना गलत है, लेकिन सरकार के अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए।
May 31 (14:48) किसानों से 30 जून तक बुवाई की अपील:बुरहानपुर से अफगानिस्तान के लिए लोड हो रही शक्कर, अब तक 53130 क्विंटल निर्यात (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
CR/Central
0 Followers
5877 views

News Entry# 487753  Blog Entry# 5362511   
  Past Edits
May 31 2022 (14:48)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
बुरहानपुर के नवलसिंह सहकारी शक्कर कारखाने में वर्ष 2021-22 में कुल शक्कर का उत्पादन 458500 क्विंटल हुआ है। इस वर्ष कारखाने द्वारा 53130 क्विंटल शक्कर बोरी का निर्यात किया गया। शक्कर दक्षिण एशिया के देश अफगानिस्तान के लिए निर्यात की गई है। इस वर्ष कारखाने द्वारा मात्र 149 दिन में 4,00,736 मीट्रिक टन गन्ना कृषिंग किया जाकर शक्कर रिकवरी 11.448ः प्राप्त की है जो मध्य प्रदेश में सर्वाधिक है।
कारखाना अध्यक्ष किशोरीदेवी ने कहा- गन्ना उत्पादक कृषकों, गन्ना कटाईकर्ता मजदूरों, गन्ना परिवहनकर्ताओं और कारखाने के समस्त अफसर, कर्मचारियों के सहयोग से ही यह संभव हो सका है। शकर कारखाना द्वारा किसानों से 01 जून से 30 जून तक को एम 10001 गन्ना किस्म की बुआई करने की अपील की गई। यह गन्ना
...
more...
किस्म शीघ्र पकने वाली है। इसकी बुआई करने पर कारखाने द्वारा पौधे के लिए ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। प्रति पौधा 50 प्रतिशत अनुदान दिया जाएगा।
May 31 (14:47) 9 दिन बाद भी नहीं मिला 94 साल का बुजुर्ग:बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद से कुछ पता नहीं चला (www.bhaskar.com)
Other News
CR/Central
0 Followers
6565 views

News Entry# 487752  Blog Entry# 5362509   
  Past Edits
May 31 2022 (14:47)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

May 31 2022 (14:47)
Train Tag: Howrah - Mumbai CSMT Mail (Via Gaya)/12321 added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
झारखंड का रहने वाला 94 साल का बुजुर्ग पिछले कई दिनों से लापता है। कुछ दिनों पहले बुजुर्ग को बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर देखा गया था। बुजुर्ग को ऑटो चालक से बात करते हुए भी देखा गया। उसके बाद से बुजुर्ग को कहीं नहीं देखा गया। पुलिस का कहना है कि वह वापस किसी ट्रेन में बैठ गए होंगे।
परिजनों ने जब रेलवे से CCTV फुटेज निकलवाए तो बुजुर्ग केवल स्टेशन से बाहर निकलते हुए नजर आया। अंदर आने के CCTV फुटेज में किसी ट्रेन में बैठते हुए उन्हें नहीं देखा गया। पूरा परिवार उन्हें बुरहानपुर में ढूंढता फिर रहा है। यही बात पुलिस के लिए पहले बन गई है कि आखिर बुजुर्ग गए कहां?
यहां
...
more...
जानें पूरा मामलाझारखंड के हजारीबाग जिले के गोरहर थाने के सिलाड़ीह गांव में रहने वाले धोकल महतो (94) 9 दिन से लापता हैं। बेटा गोपाल और बहू गीतादेवी के साथ हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस से मुंबई जा रहे थे। 19 मई को रात 3.15 बजे वह बुरहानपुर स्टेशन पर उतर गए।
बेटा गोपाल स्टेशन पर उतर कर पिता को ढूंढने लगा। साथी यात्रियों ने बताया कि वह स्टेशन पर उतर गए। गोपाल ने 139 नंबर पर कॉल किया और पिता के गुम होने की शिकायत की।
पुलिस ने बताया, पिता दूसरे डिब्बे में बैठे हैंसुबह 5 बजे गोपाल को बताया गया कि उन्होंने कैमरे चेक कर लिए हैं। उसके पिता ट्रेन के दूसरे डिब्बे में बैठे हैं। बेटे ने पूरी ट्रेन छान ली, लेकिन पिता नहीं मिले। बुरहानपुर लौटकर जीआरपी की मदद से स्टेशन के CCTV फुटेज देखे। इसमें पिता स्टेशन परिसर से बाहर निकलते दिखे। गोपाल ने एसपी राहुल कुमार लोढा से इस बात की शिकायत कर दी। जगह-जगह पोस्टर चिपकाकर 5 हजार रुपये का इनाम रखा। लेकिन पिता का कहीं पता नहीं चल सका।
Page#    Showing 1 to 20 of 82 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy