Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

এক রাজ্য, দুই রাণী।নাম তাদের, শালিমার ও আলিপুরদুয়ার রাজ্যরানী - Dip

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Mon Aug 8 17:07:11 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1764271-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4529329-0

CHBT/Chakarbhatha (2 PFs)
     चकरभाठा

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Bilaspur
State: Chhattisgarh

Elevation: 281 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Raipur

No Recent News for CHBT/Chakarbhatha
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 9
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 19 of 19 News Items  
Jul 16 (17:38) बिलासपुर रेलवे स्टेशन में बैठे युवक की संदेह पर जांच , निकला मोबाइल चोर (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
SECR/South East Central
0 Followers
1803 views

News Entry# 492467  Blog Entry# 5415369   
  Past Edits
Jul 16 2022 (17:38)
Station Tag: Chakarbhatha/CHBT added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 16 2022 (17:38)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836
बिलासपुर। ट्रेनों में मोबाइल चोरी करने वाले एक युवक को आरपीएफ की टास्क टीम एक ने बिलासपुर स्टेशन से पकड़ा है। वह जिस तरह स्टेशन में घूम रहा था, उसे देख टीम को संदेह हुआ। उन्होंने तत्काल घेराबंदी युवक को गिरफ्तार किया। इसके बाद पूछताछ की गई, तो यह उजागर हुआ कि उसने चकरभाठा रेलवे स्टेशन से पूर्व में मोबाइल चोरी किया है। इस मामले की जांच की कार्रवाई है।
ट्रेनों में अपराध प अंकुश लगाने के लिए जीआरपी के साथ- साथ आरपीएफ विशेष जांच करती है। समय- समय पर टास्क टीम भी बनाई जाती है। जिनका कोई और काम नहीं होता, केवल उन्हें अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखनी होती है और आरोपितों को पकड़ना होता है। वरिष्ठ मंडल
...
more...
सुरक्षा आयुक्त आरके शुक्ला के निर्देशन पर टास्क टीम मोबाइल चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान ही चला रही है। इसी कड़ी में आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक सुदेशी बघेल के नेतृत्व में टीम बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जांच कर रही थी।
यात्री प्रतीक्षा में एक युवक बैठा था। वह जिस तरह से हरकत कर रहा था टीम को उस पर संदेह हुआ। उससे सामान्य पूछताछ की गई। जिस पर उसने अपना नाम मुकेश कैवर्त्य निवासी चकरभाठा बताया। लेकिन जब पूछताछ जारी रही तो तब वह गोलमोल जबाव देने लगा। जबकि उसे समझाइश देकर सच बताने के लिए कहा गया। बड़ी मुश्किल से उसने सही जानकारी दी।
पूर्व उसने चकरभाठा रेलवे स्टेशन में लोकल ट्रेन से मोबाइल चोरी किया है। उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया। जीआरपी पूछताछ कर रही है और यह खंगालने का प्रयास कर रही है कि वह इससे पहले कितनी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। वैसे भी ट्रेन व स्टेशन में मोबाइल चोरी की सबसे ज्यादा घटना हुई है। जीआरपी ने आरोपित के खिलाफ धारा 279,356 के तरह अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। पूछताछ में कुछ और मामले जानकारी सामने आने की उम्मीद है।
Apr 12 (07:04) रेल दुर्घटना:ट्रेन से टकराकर अज्ञात युवक की मौत (www.bhaskar.com)
Crime/Accidents
SECR/South East Central
0 Followers
5815 views

News Entry# 483121  Blog Entry# 5288592   
  Past Edits
Apr 12 2022 (07:04)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 12 2022 (07:04)
Station Tag: Chakarbhatha/CHBT added by Adittyaa Sharma/1421836
चकरभाठा रेलवे स्टेशन की अप लाइन पर सोमवार को एक अज्ञात युवक की मालगाड़ी से टकराने की मौत हो गई। युवक ने पटरी के बीच लेटकर खुद को बचाने की कोशिश की लेकिन उसका एक हाथ ट्रेन के पहिए में आकर कट गया और उसकी मौत हो गई। चकरभाठा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 अप लाइन पर बिलासपुर से रायपुर दिशा की ओर मालगाड़ी तेजी से चकरभाठा रेलवे स्टेशन पार कर रही थी उसी समय रायपुर एंड की तरफ एक युवक पटरी पार कर रहा था।
अचानक ट्रेन आने पर वह टकरा गया और पटरियों के बीच पहुंच गया। उसका सिर बिलासपुर की तरफ था। पटरियों के बीच सोए हुए उसका बांया हाथ रेल के पहिए में आकर कट गया इससे
...
more...
बाद युवक की मौत हो गई।
Nov 23 2021 (16:28) Bilaspur GRP News: रेलवे एसपी राजेश कुकरेजा ने जीआरपी थाने का किया वार्षिक निरीक्षण, इस बात पर हुए नाराज (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
14872 views

News Entry# 470734  Blog Entry# 5141088   
  Past Edits
Nov 23 2021 (16:28)
Station Tag: Uslapur/USL added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 23 2021 (16:28)
Station Tag: Chakarbhatha/CHBT added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 23 2021 (16:28)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836
बिलासपुर। Bilaspur GRP News: रेलवे पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने मंगलवार को बिलासपुर जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर स्थित जीआरपी थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ दस्तावेजों को देखा, बल्कि औजार आदि का जायजा लेते हुए प्रभारी समेत स्टाफ से जानकारी ली। खास यह कि औजार कक्ष में जमी धूल को लेकर उन्होंने नाराजगी भी जताई और साफ— सफाई को लेकर विशेष दिशा—निर्देश भी दिए।
निरीक्षण के दौरान थाना स्टाफ में हड़कंप मचा रहा। तैयारियां तो पहले से ही पूरी कर ली गई थीं, लेकिन कहीं कुछ कमियां न रह जाए इसके लिए वे चिंतित थे। निर्धारित समय में वे यहां पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने प्रभारी से चर्चा की। इसके बाद पोस्ट में बने अलग— अगल कक्षों
...
more...
में हवालात, औजार कक्ष, स्टोर रूम आदि का बारी— बारी से जायजा लिया। औजार कक्ष में पहुंचे तो वहां देखकर उनका पारा चढ़ गया। ऐसा लग रहा था मानों बरसेां से यहां सफाई नहीं की गई है। इसे लेकर वे खासे नाराज हुए और साफ शब्दों में कहा कि जितनी जल्दी हो सके इसे स्वच्छ बनाया जाए।
गांजा नष्टीकरण की प्रक्रिया कराएं शुरू
फाइलों के निरीक्षण व पूछताछ में पता चला कि थाने में जब्त किए गए गांजा के नष्टीकरण की प्रक्रिया पेंडिंग हैं। कुल 62 मामलों में जब्त गांजा रखा हुआ है जो बेवजह जगह घेर रहा है। उनके नष्टीकरण की प्रक्रिया को उन्होंने जल्द से जल्द पूरी करने को कहा।
चकरभाठा व उसलापुर स्टेशन में तैनात होंगे स्टाफ
इस अवसर पर रेलवे एसपी राजेश कुकरेजा ने पत्रकारों से भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जल्द ही चकरभाठा और उसलापुर रेलवे स्टेशन में जीआरपी स्टाफ की तैनाती की जाएगी। मालूम हो कि इन दोनों रेलवे स्टेशनों में जीआरपी के स्टाफ तैनात नहीं रहते। इससे कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
आरपीएफ के साथ समन्वय बनाकर करेंगे काम
आरपीएफ के साथ जीआरपी के कामकाज को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके साथ समन्वय स्थापित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने आरपीएफ पोस्ट भी पहुंचे और सीसीटीवी को लेकर जानकारी ली।
रेल सुविधाओं में विस्तार की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को सांसद अरुण साव को ज्ञापन सौंपा। इसमें शिवनाथ व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को कोरबा तक चलवाने, कोरबा से राउरकेला के बीच इंटरसिटी या फास्ट मेमू चलाने, कोरबा-बीकानेर-कोरबा द्वि-साप्ताहिक ट्रेन को शुरू करने की मांग रखा गया है।
रेल सुविधाओं में विस्तार की मांग को लेकर जिले में लगातार बात सामने आ रही हैं। वहीं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी यात्रियों के हितों से जुड़ी मांगों को लेकर पहल करने की बात की जा चुकी हैं। जनप्रतिनिधियों की कमजोरी कहें या उनकी अरुचि इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यूपी, बिहार, उड़ीसा सहित अन्य राज्यों में जहां संक्रमण की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है।
...
more...
वहां तेजी से बंद ट्रेनों को पटरी पर लाया जा रहा है, ठीक इसके विपरीत प्रदेश में खासकर कोरबा जिले में ट्रेनों की बहाली हो रही है। जो ट्रेनें चल रही हैं उनमें स्पेशल के नाम पर अधिक किराया देने के लिए लोगों को मजबूर होना पड़ रहा है। लंबे समय बाद भी शिवनाथ व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को कोरबा तक नहीं लाया जा सका है। ये गाड़ियां बिलासपुर में ही समाप्त हो जाती हैं। प्रतिनिधि मंडल में रेल संघर्ष समिति के रामकिशन अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, आशीष गुप्ता, अंकित सावलानी, तुषार अग्रवाल शामिल थे।
बंद ट्रेनों को शुरु करने अधिकारियों से बात करेंगे: सावसांसद अरुण साव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते सबसे ज्यादा प्रभाव रेलवे पर पड़ा है। अब कोरोना की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं। इसलिए कोरबा, बिलासपुर ही नहीं पूरे प्रदेश में बंद ट्रेनों को शुरू करने का प्रयास तेजी से चल रहा है। पहलवे से कोरबा तक चलने वाली गाड़ियां जो अभी बंद हैं, उन्हें शुरू करने के लिए रेलवे के अधिकारियों से बात करेंगे। साव ने बताया कि बिलासपुर डिवीजन का चकरभाठा व बिल्हा स्टेशन टर्मिनल के रूप में विकसित होगा। इसकी कार्ययोजना बनाने कहा गया है।
हसदेव एक्सप्रेस नियमित चले तो मिलेगा फायदारेल संघर्ष समिति के प्रमुख रामकिशन अग्रवाल ने बताया कि हसदेव एक्सप्रेस कोरबा के लोगों के लिए काफी सुविधाजनक ट्रेन है। लेकिन रेल प्रबंधन इस गाड़ी को सप्ताह में 4 दिन ही चला रहा है। जिस दिन कोरबा के लोगों को इस ट्रेन की अधिक जरूरत होती है, उस दिन यह ट्रेन नहीं चल रही है। रेल प्रबंधन इस ट्रेन को पहले की तरह नियमित रुप से चलाये। इससे क्षेत्र के यात्रियों की परेशानी दूर हो सकेगी साथ ही रेलवे को राजस्व के रूप में इसका फायदा होगा।
आंदोलन की चेतावनीरेल संघर्ष समिति अपनी मांगों को लेकर लगातार अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं। जिले के लोगों की परेशानियों को देखते हुए एआरएम कोरबा के माध्यम से ज्ञापन भी सौंपा गया है। जिसमें नई ट्रेनों के साथ पुरानी बंद ट्रेनों को चलाने की बात कही गई है। इस मांग पत्र में समिति ने चेतावनी दी है। अगर रेल प्रबंधन की ओर से उचित निर्णय नहीं लिया जाएगा, तो समिति बड़ा आंदोलन करने बाध्य होंगे। इसके लिए रेल प्रबंधन जिम्मेदार होगा।

Rail News
21372 views
Aug 28 2021 (08:15)
a2z
A2Z~   17485 blog posts
Re# 5052635-1              
** Korba(3,65,073-2011 census) is No.4 urban agglomeration of Chhatisgarh after Raipur (11,22,555), Durg-Bhilai(10,64,1077) lacs) & Bilaspur(3,65,569).
** IR earns thousands of crore Rs per annum from the Korba region, whereas people of Korba have to go to Bilaspur/ Champa to board long-distance trains.
**A few trains originating from BSP should be extended to Korba about 90 km so that people of Korba. Trains like BSP-Chennai, BSP-Jodhpur/Bikaner can be extended to Korba. This will decongest the Bilaspur station.
**
...
more...
New useful connectivities for Korba-
- Mumbai connectivity - A new weekly Korba- BSP-NGP-BSL-CSMT/LTT train
- Gujrat- Extension of Hapa-BSP to Korba (possibly extension to Dwarka on other end)
- Rajasthan- Extension of Bikaner/Jodhpur- Bilaspur to Korba (once or twice a week)
- Nagpur- Korba-BSP-R-Durg-Nagpur chair car intercity
- MEMU from Korba to Raigarh/ Jharsuguda/ Rourkela
**
Aug 14 2021 (09:12) Demand For Railway Facilities In Bilaspur: रेल मंत्री से सांसद ने क्षेत्र के लिए मांगी रेल सुविधाएं (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
34128 views

News Entry# 461854  Blog Entry# 5041124   
  Past Edits
Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Jairamnagar/JRMG added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Chakarbhatha/CHBT added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Belha/BYL added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Tenganmada/TGQ added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Belgahna/BIG added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Uslapur/USL added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Dongargarh/DGG added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Gevra Road/GAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Pendra Road/PND added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (09:12)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836
बिलासपुर। Demand For Railway Facilities In Bilaspur: बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अस्र्ण साव ने नवनियुक्त केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार व सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। इस दौरान उन्होंने रेल परियोजनाओं के काम में तेजी लाने को भी कहा है। केंद्रीय मंत्रीमंडल में विस्तार के बाद हाल ही में अश्वनी वैष्णव को नया रेलमंत्री का दायित्व सौंपा गया है। नवनियुक्त रेलमंत्री के कार्य भार ग्रहण करने के बाद सांसद अस्र्ण साव ने उनसे मुलाकात की।
इस दौरान उन्होंने रेलमंत्री को क्षेत्र की रेल समस्याओं को गिनाते हुए सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर मांग पत्र सौंपा है। उनकी प्रमुख मांगों में कटघोरा-मुंगेली-डोंगरगढ़ रेल परियोजना के काम में तेजी लाने
...
more...
के साथ ही बिलासपुर में कोच फैक्टरी की स्थापना, पेंड्रा रोड-गेवरा रोड रेल लाइन के काम में तेजी लाने, बिलासपुर-पेंड्रा रोड तीसरी लाइन की मंजूरी, बिलासपुर में एक इंडोर स्टेडियम बनाने, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, उसलापुर, कोटा, बेलगहना, टेंगनमाड़ा, बिल्हा, चकरभाटा, जयरामनगर आदि स्टेशनों में यात्री सुविधाओं का विस्तार करने का मुद्दा उठाया।
इसके अलावा विभिन्न् ट्रेनों का ठहराव देने, पेंड्रा रोड से बिलासपुर के लिए सुबह एक नई पैसेंजर ट्रेन प्रारंभ करने, महिला ट्रैक मेंटेनर को स्वेच्छा से विभाग बदलने की अनुमति देने, बिलासपुर में पांच सौ बेड रेलवे अस्पताल की स्थापना कराने, रेलवे कालोनी, लोको कालोनी एवं कर्मचारियों के आवास का उत्थान करने, बिलासपुर एवं पेंड्रा रोड स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन के रूप में विकसित करने के साथ ही बिल्हा एवं उसलापुर को बिलासपुर स्टेशन के द्वितीय टर्मिनल के रूप में विकसित करने की मांगें शामिल है। सांसद साव ने समस्याओं को दूर करने और सुविधाओं में विस्तार करते हुए क्षेत्रवासियों को राहत देने की मांग की है। इस पर रेल मंत्री वैष्णव ने उनकी सभी मागों का परीक्षण करा आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।
Page#    Showing 1 to 19 of 19 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy