Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

RailFanning is our All-Rounder Glucose that gives us Instant Power in All Seasons - Kirti Solanki

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri May 14 18:51:22 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

BRWD/Barwadih Junction (3 PFs)
برواڈیہ جنکشن     बरवाडीह जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Barwadih, Dist Latehar, 822111
State: Jharkhand

Elevation: 296 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Dhanbad

No Recent News for BRWD/Barwadih Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 31
Number of Originating Trains: 5
Number of Terminating Trains: 6
Rating: 3.8/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - good (1)
food - good (1)
transportation - good (1)
lodging - good (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 89 News Items  next>>
हंसे भारत, बढ़े भारत यही है कामना। जितना कमाती है वतन पर लुटाती है। ये भारत तेज चलता है, क्योंकि ये रेल चलती है... इस कविता को लिखा है धनबाद रेल मंडल के वरीय मंडल यातायात प्रबंधक मनीष सौरभ ने। जो वर्तमान समय में चरितार्थ भी हो रहा है। वर्तमान समय में ऑक्सीजन की कमी के कारण देश महामारी से लड़ाई लड़ रहा है। वही देश के इस कोने से लेकर उस कोने तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम भारतीय रेल कर रही है। संक्रमण काल के दौरान जहां योद्धा के रूप में स्वास्थ्य कर्मी, सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी लगे हुए हैं। वही संक्रमण से लड़ाई लड़ने में अहम योगदान देने का काम रेलवे के द्वारा भी किया जा रहा है।
धनबाद रेल
...
more...
मंडल के बरवाडीह रेलवे स्टेशन में पदस्थापित स्टेशन प्रबंधक से लेकर रेल चालक, गुड्स गार्ड समेत सभी रेलकर्मी अपनी सेवा देने का काम लगातार कर रहे हैं, ताकि भारत की अर्थव्यवस्था बनाये रखने के साथ-साथ इस महामारी में जरूरत की सामग्री को एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने का काम किया जा सके। बरवाडीह रेलवे स्टेशन अंतर्गत पदस्थापित रेलकर्मी कम संसाधन के बावजूद अपनी सेवा देने को लेकर लगातार लगे हुए हैं। जहां वह 24 घंटे रेल के परिचालन कराने को लेकर कटिबद्ध हैं। स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार द्विवेदी की माने तो बरवाडीह रेलवे स्टेशन अंतर्गत परिचालन समेत अन्य डिपो में कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मी निष्ठा के साथ अपनी सेवा देने का काम कर रहे हैं, ताकि इस संक्रमण महामारी के भय के बीच भी रेल का परिचालन किसी भी परिस्थिति में ना रुका है और ना रुकेगा। द्विवेदी ने यह भी कहा कि वर्तमान समय में कुछ सवारी ट्रेनों के परिचालन के साथ-साथ मालगाड़ी का परिचालन संक्रमण काल के बीते वर्ष के दौरान भी जारी रहा। जहां देश की व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ संक्रमण काल के दौरान जरूरत की हर चीज को देश के एक कोने से दूसरे कोने तक ले जाने का काम सबसे पहले रेल ने किया है और कर भी रहा है।
May 01 (07:11) बरकाकाना-बरवाडीह रेल लाइन पर मिली लड़की की लाश:रेलवे ट्रैक पर दो हिस्सों में कटा मिला शव, पिता ने कहा- बेटी अर्धविक्षित थी (www.bhaskar.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
1891 views

News Entry# 450337  Blog Entry# 4951335   
  Past Edits
May 01 2021 (07:11)
Station Tag: Barwadih Junction/BRWD added by Adittyaa Sharma/1421836

May 01 2021 (07:11)
Station Tag: Barkakana Junction/BRKA added by Adittyaa Sharma/1421836

May 01 2021 (07:11)
Station Tag: Latehar/LTHR added by Adittyaa Sharma/1421836
सीआईसी सेक्शन के बरकाकाना-बरवाडीह रेल लाइन अंतर्गत लातेहार स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास गुरुवार की सुबह सदर थाना पुलिस ने एक 14 साल की किशोरी का शव बरामद किया है। पोल संख्या 217/5-7 के बीच अप रेल लाइन के बगल में उसका शरीर पेट से दो हिस्सों में कटा हुआ था। उसकी पहचान खैरा मानकेरी गांव निवासी सुलेचन उरांव की बेटी आशा कुमारी के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक के पिता ने बताया कि वह अर्धविक्षित थी।
मृतका के पिता के अनुसार, बुधवार की रात करीब दस बजे खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में सोने चली गई। हम लोग भी खाना खाकर अपने
...
more...
कमरे में सोने चले गए। सुबह उठने पर देखा वह अपने कमरे से गायब है। आसपास क्षेत्रों में खोजबीन करने पर उसका पता नहीं चला।
सुबह करीब 7 बजे किसी ने बताया कि लातेहार स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास रेल लाइन पर किसी लड़की का शव पड़ा हुआ है। जब वहां पहुंचा तो देखा कि वह मेरी बेटी का ही शव है। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इधर, पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।
Apr 03 (06:15) काम अधूरा:तीन माह में भी रेलवे नहीं करा सकी अंडर ग्रांउड केबलिंग, पोखराहा सब-स्टेशन की उपयोगिता नहीं (www.bhaskar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
10642 views

News Entry# 447686  Blog Entry# 4928007   
  Past Edits
Apr 03 2021 (06:15)
Station Tag: Bariwala/BRW removed by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 03 2021 (06:15)
Station Tag: Barwadih Junction/BRWD added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 03 2021 (06:15)
Station Tag: Bariwala/BRW added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 03 2021 (06:15)
Station Tag: DaltonGanj/DTO added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 03 2021 (06:15)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836
रेलवे द्वारा तीन माह में भी अंडरग्राउंड केबलिंग नहीं कराए जाने से पोखराहा में निर्मित 33/11 केवीए सब स्टेशन की उपयोगिता नहीं हो सकी है। इस सब स्टेशन के चालू होने पर सदर प्रखंड और बरवाडीह प्रखंड के ग्रामीण इलाकों का लोड दिया जाना है। इससे ग्रामीणों को एक ओर जहां निर्बाध बिजली मिलेगी, वहीं दूसरी ओर लो-वोल्टेज की परेशानी खत्म होगी। विद्युत कार्यपालक अभियंता एससी मिश्रा ने बताया कि कार्यकारी एजेंसी अशोका बिल्डकॉन ने सुदना ग्रिड से 33 केवी लाइन से पोखराहा सब-स्टेशन को जोड़ दिया है। केवल बीस फुटा पुल के पास रेलवे लाइन के नीचे से केबलिंग का कार्य शेष रह गया है।
इस कार्य को रेलवे के द्वारा कराया जाना है। लेकिन बीते तीन माह में भी रेलवे
...
more...
अंडर ग्रांउड केबलिंग का कार्य नहीं करा सका है। अगर रेलवे के द्वारा एक सप्ताह में अंडर ग्रांउड केबलिंग का कार्य नहीं कराया गया तो मजबूरन विभाग के द्वारा कार्य को कराया जाएगा। उसके उपरांत 24 किमी. लंबी 33 केवी लाइन के जांचोपरांत सब-स्टेशन पर लोड देकर चालू कर दिया जाएगा। इस संबंध में सहायक मंडल रेल अभियंता, डालटनगंज कुमार शानू राज ने कहा कि उनको मामले की जानकारी नहीं है। रेलवे के इलेक्ट्रिकल विभाग से जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह सकेंगे।
Mar 27 (23:32) एसईसीएल के फायदे का नहीं है बरवाडीह रेल लाइन (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
20911 views

News Entry# 447196  Blog Entry# 4921742   
  Past Edits
Mar 27 2021 (23:32)
Station Tag: Jharsuguda Junction/JSG added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 27 2021 (23:32)
Station Tag: Korba/KRBA added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 27 2021 (23:32)
Station Tag: Renukut/RNQ added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 27 2021 (23:32)
Station Tag: Barwadih Junction/BRWD added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 27 2021 (23:32)
Station Tag: Ambikapur/ABKP added by Adittyaa Sharma/1421836
अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंबिकापुर-बरवाडीह रेल लाइन में निवेश को लेकर एसईसीएल ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। राज्यसभा में पिछले दिनों उठे मामले के बाद कोल इंडिया ने एसईसीएल से प्रस्तावित रेल लाइन में भागीदारी को लेकर जानकारी मांगी थी। एसईसीएल बिलासपुर के महाप्रबंधक (साइडिंग) की ओर से कोल इंडिया के महाप्रबंधक(योजना)को पत्र जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि एसईसीएल को इस प्रस्तावित रेल लाइन से कोई लाभ नहीं है। एसईसीएल ने स्पष्ट किया है कि प्रस्तावित रेल लाइन सिर्फ तातापानी रमकोला कोल ब्लाक की ओर से गुजरेगी लेकिन वर्तमान में कोई भी कोयला खदान इस क्षेत्र में संचालित नहीं है। निकट भविष्य में भी एसईसीएल की कोई योजना इस क्षेत्र में कोयला खदान संचालन की नहीं है। तातापानी रमकोला कोल ब्लाक की दूरी भी प्रस्तावित रेल लाइन से लगभग पचास किलोमीटर की दूरी पर है। एसईसीएल की मुख्य कोल परियोजनाओं में जोहिला, उमरिया, झिलमिली, चिरमिरी, बिश्रामपुर, कोरबा, लखनपुर,...
more...
सेंदुरगढ़, मांड रायगढ़, तातापानी रमकोला, सोहागपुर शामिल है। कुल 84 खदानों में 33 मध्यप्रदेश में तथा 51 छत्तीसगढ़ में है। तातापानी रमकोला कोल ब्लाक को छोड़कर उक्त कोल ब्लाक में से अधिकांश में कोयला खदान संचालित है जहां से कोयले का उत्पादन और परिवहन हो रहा है।तातापानी रमकोला कोल ब्लाक को लेकर एसईसीएल की कोई योजना नहीं है।
एक बिलियन टन की योजना में भी तातापानी नहीं-
एसईसीएल ने स्पष्ट किया है कि वर्ष 2023-24 में कोल इंडिया के एक बिलियन टन कोल उत्पादन योजना में एसईसीएल की भागीदारी 254 मीट्रिक टन प्रस्तावित है। कोल इंडिया के एक बिलियन टन कोयला उत्पादन योजना के लिए भी एसईसीएल ने तातापानी कोल ब्लाक में एक भी खदान विकसित करने की योजना नहीं बनाई है। एसईसीएल के मुताबिक वर्तमान में कोयला परिवहन पूर्व के अनुरूप तैयार रेल लाइन से हो रही है। इसके अलावा ईस्ट रेल कारीडोर और ईस्ट-वेस्ट रेल कारीडोर का विकास संयुक्त उद्यम के रूप में एसईसीएल, भारतीय रेल और छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विकसित की जा रही है।
एसईसीएल से नहीं मिलेगी मदद-
एसईसीएल के इस पत्र ने स्पष्ट कर दिया है कि वह आजादी के पहले की इस रेल परियोजना में एक रुपये भी व्यय नहीं करने वाली है। अंबिकापुर-बरवाडीह रेल लाइन से किसी प्रकार का कोई लाभ नहीं मिलने की जानकारी एसईसीएल प्रबंधन ने दी है। वर्ष 2013-14 के रेल बजट में शामिल चिरमिरी-बरवाडीह(अंबिकापुर-बरवाडीह)182 किलोमीटर रेल परियोजना को अपेक्षित अनुमोदन की शर्त पर 1137 करोड़ रुपये की लागत पर 2013-14 के रेल बजट में शामिल किया गया था। नीति आयोग ने इस शर्त पर सैद्धांतिक रूप से अनुमति दी थी कि रेलवे संबधित राज्य से निश्शुल्क भूमि प्राप्त करे और इस परियोजना को एक संयुक्त उपक्रम के रूप में विकसित करने के अनुरोध के साथ कोल इंडिया से संपर्क करे।परियोजना को आगे नहीं बढ़ाया जा सका क्योंकि न तो झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य सरकार परियोजना की लागत में भागीदारी करने के लिए आगे आये और न ही परियोजना को संयुक्त उद्यम के रूप में शुरू करने के लिए कोल इंडिया ने कोई उत्तर दिया।लोकसभा में मामला उठने के बाद एसईसीएल की ओर से कोल्‌ इंडिया को अपना अभिमत भेजा गया है।
अंबिकापुर है अंतिम स्टेशन,जुड़ सकती है रेल लाइन-
राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम ने संसद के चालू सत्र में राज्यसभा में रेनुकूट-अंबिकापुर-कोरबा और अंबिकापुर-झारसुगड़ा रेल लाइन विस्तार का मुद्दा उठाया था।रेल मंत्री पीयूष गोयल ने स्पष्ट कर दिया है कि उपरोक्त दोनों रेल परियोजनाओं का सर्वेक्षण तो पूरा करा लिया गया है लेकिन ये दोनों रेल परियोजनाओं अलाभकारी होने के कारण स्वीकृृत नहीं की जा सकती। मालूम हो कि अंबिकापुर अंतिम स्टेशन है। रेल लाइन विस्तार के अभाव में यहां रेल सुविधाओं का अभाव है। इसलिए इसके विस्तारीकरण की मांग उठ रही है।
अंबिकापुर-बरवाडीह रेल लाइन-
0रेल लाइन की दूरी-182 किलोमीटर
0रेल बजट 2013-14 में किया गया शामिल
0रेलवे की ओर से सर्वे का काम कर लिया गया है पूरा
0वर्तमान में प्रस्तावित लागत बढ़कर हुई लगभग दो हजार करोड़

Rail News
17217 views
Mar 28 (06:46)
WAG 12B in CIC
x-under SW-x   665 blog posts
Re# 4921742-1            Tags   Past Edits
Mereko to suru se samjh aa rha tha ye line nae banne wali!!!

16491 views
Mar 28 (07:22)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   28175 blog posts
Re# 4921742-2            Tags   Past Edits
लेकिन माननीय राज्यसभा सांसद श्री महेश पोद्दार जी को समझ आए तब ना, वो तो ऐसे इस रेल लाइन के लिए मांग कर रहे थे जैसे एकदम आसान है इसे बनाना😂😂😂
ट्रेन नंबर 03343 गोमो-बरवाडीह पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी में शनिवार फंदे में लटकी युवक की लाश बरामद की गई। ट्रेन बरवाडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-3 पर आकर रुकी तो लोगों ने शव देखा। युवक की लाश ऊपर वाली सीट से लाल रंग के मॉफलर से बने फंदे से लटकी मिली। जबकि, शव का पैर जमीन को छू रहा था। घटना की सूचना के बाद GRP ने शव को बाहर निकाला। आशंका जाहिर की जा रही है कि युवक की हत्या की गई। फिलहाल GRP मामले की जांच में जुट गई है।
GRP ने शव को नीचे उतार कर जब मृतक के पॉकेट को चेक किया तो उसमें एक आईकार्ड मिला। आईकार्ड में नाम अफरोज खान लिखा हुआ है। मृतक गढ़वा जिला
...
more...
के रेहला थाना क्षेत्र के डंडई का रहने वाला है। शव गार्ड बोगी से आगे 5वें बोगी से बरामद की गई। ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म नंबर-3 पर रुकी तो लोगों की नजर शव पर पड़ी। इसके बाद इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी गई।
Page#    Showing 1 to 20 of 89 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy