Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Bhopal Shatabdi: chalti hai ek dum hawa ke mafik, speed aisi ke ruka de traffic - Varun

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 1 15:17:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Entrance Hall - Inside; Platform Pic; Small Station Board;
Entry# 3008523-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3008523-0


DARA/Dara (2 PFs)
     दरा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Dara Station, Moru Khurd, NH52, Dist - Kota, 325602
State: Rajasthan

Elevation: 355 m above sea level
Zone: WCR/West Central   Division: Kota

No Recent News for DARA/Dara
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 9 of 9 News Items  
Jun 28 (02:34) जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन जंगल में रुकी, 10 लाख के आभूषण व नकदी ले भागे बदमाश (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
WR/Western
0 Followers
12256 views

News Entry# 457520  Blog Entry# 4997331   
  Past Edits
Jun 28 2021 (02:35)
Station Tag: Dara/DARA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 28 2021 (02:35)
Station Tag: Kota Junction/KOTA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 28 2021 (02:35)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836
नागदा जं.। जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन में कोटा और दरा स्टेशन के कोच में घुसकर दो बदमाश आभूषण व नगदी से भरा पर्स चुरा ले गए। महिला के पति ने पकड़ने की कोशिश की लेकिन वे भाग निकले। आरपीएफ और जीआरपी नागदा की संयुक्त टीम ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर जीरो पर कायमी पर कोटा भेजा।
जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन क्रमांक (09713) के एस-2 कोच की सीट 45 पर रविवार की सुबह यात्रा कर रही महिला शालिनी पति श्रीकांत अग्रवाल निवासी जयपुर के पर्स से आभूषण, मोबाइल सहित 10 लाख रुपये चोरी हो गए। ट्रेन नागदा स्टेशन पर पहुंचने पर महिला शालिनी ने शिकायत दर्ज कराई। शालिनी ने जीआरपी और आरपीएफ को बताया कि दरा स्टेशन के समीप जंगल में ट्रेन र्स्कने पर दो दुबले
...
more...
पतले व्यक्ति आए और पर्स चोरी कर भागने लगे। पति श्रीकांत अग्रवाल ने पीछा किया लेकिन गिट्टी के कारण गिर गए। जिन्हें रामगंज मंडी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार दिया गया। ट्रेन में सर्चिंग करने के दौरान पर्स कोच के बाथरूम में मिला, जिसमें आभूषण, रुपये एवं मोबाइल नहीं थे। ट्रेन के सुबह नागदा स्टेशन पर पहुंचने पर आरपीएफ एसआइ अंसार हुसैन, एएसआइ प्रेमप्रकाश शर्मा और जीआरपी एएसआइ जीपी चौधरी की संयुक्त टीम ने कोच नंबर एच-2 की सीट नंबर 45-46 पर जाकर जांच की। जीआरपी नागदा ने जीरो पर संबंधित जीआरपी थाना कोटा को आगे की कार्रवाई के लिए भेजा।
इनका कहना
जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन में चोरी के मामले में शून्य पर कायमी कर कोटा जीआरपी को सौंपा। -एच किंडो, प्रभारी-जीआरपी नागदा
दरा स्टेशन के समीप जंगल में ट्रेन रुकने के दौरान चोरी की शिकायत मिली है। ट्रेन के नागदा स्टेशन पर पहुंचने पर मामला संज्ञान में लिया।
-अवधेशकुमार दुबे, टीआइ -आरपीएफ नागदा
May 06 (13:09) मदद के लिए आगे आए कर्मचारी:रेलवे एंप्लॉइज यूनियन ने जयपुर के केन्द्रीय रेलवे अस्पताल में उपलब्ध करवाई राहत सामाग्री (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
12666 views

News Entry# 450880  Blog Entry# 4955360   
  Past Edits
May 06 2021 (13:11)
Station Tag: Dara/DARA added by Saurabh®/1294142

May 06 2021 (13:09)
Station Tag: Jaipur Junction/JP added by Saurabh®/1294142
Stations:  Jaipur Junction/JP   Dara/DARA  
नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लॉइज यूनियन (एनडब्ल्यूआरईयू) द्वारा केंद्रीय अस्पताल में प्रशासन को राहत सामग्री वितरित की गई। महामंत्री मुकेश माथुर और मंडल अध्यक्ष मुकेश चतुर्वेदी ने बताया कि पिछले कई दिनों से कोविड-19 की महामारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है। इसकी वजह से कई रेल कर्मचारी व उनके परिजन इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।
केंद्रीय चिकित्सालय जयपुर में कोविड-19 पॉजिटिव भर्ती मरीजों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हो गई, जिसकी वजह से प्रशासन को अस्पताल में संसाधनों की कमी के कारण असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन से बात कर एमडी डॉ एमएल चौधरी और नोडल ऑफिसर सीनियर डीएमओ डॉ आरएस मटोरिया को 10 लीटर के दो कुकर, बड़े बर्तन, मिक्सी, 5
...
more...
पानी के बड़े कैंपर और दो गैस भट्टी उपलब्ध कराई गई। इस दौरान वर्किंग कमेटी मेंबर केएस अहलावत, गोपाल लाल मीणा, बैंक डायरेक्टर राजेश वर्मा, सुभाष मीणा और भागीरथ मौजूद रहे।
May 05 (14:20) कोटाः दरा में बेपटरी हुई मालगाड़ी, अप लाइन पर ठप हुआ रेल यातायात (react.etvbharat.com)
WCR/West Central
0 Followers
17593 views

News Entry# 450794  Blog Entry# 4954642   
  Past Edits
May 05 2021 (14:20)
Station Tag: Dara/DARA added by Siddharth Jain/720659
Stations:  Dara/DARA  
कोटा. दिल्ली मुंबई रेल लाइन पर बुधवार को दरा के नजदीक एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है. केवल डाउन लाइन ही संचालित की जा रही है. जबकि अप लाइन पर यातायात पूरी तरह से बाधित है. सूचना मिलने पर कोटा से दुर्घटना राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना की गई है. जिसके पहुंचने के बाद ही इस ट्रैक को सुचारू किया जा सकेगा.
दुर्घटना से आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित हुई है. इस मामले में रेल प्रशासन ने जांच के आदेश भी जारी कर दिए है.जानकारी के अनुसार कोटा मंडल के दरा स्टेशन पर बुधवार को एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. सूचना पर कोटा से दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना की गई है. रेलवे के अधिकारियों
...
more...
के अनुसार दरा स्टेशन पर मंगलवार को एक मालगाड़ी से गिट्टी खाली हुई थी. इसके बाद मालगाड़ी को यार्ड में खड़ा कर दिया गया था.सुबह करीब 10.30 बजे यार्ड से मालगाड़ी को निकाला जा रहा था, तभी अचानक पॉइंट पर मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. इसके चलते यार्ड और अपलाइन दिल्ली से मुंबई जाने वाली ट्रैक पर यातायात ठप हो गया. हांलाकि मुंबई से दिल्ली जाने वाली डाउन लाइन पर रेल यातायात अभी चालू है. दुर्घटना राहत ट्रेन पहुंचने के बाद कुछ समय के लिए दोनों ट्रैक भी बाधित हो सकते है. साथ ही दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंचकर दुर्घटना बेपटरी हुए डिब्बे को उठाने की कार्रवाई की
वहीं, रेलवे प्रशासन दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुटा हुआ है. इसके अलावा रेलवे ने लंबी दूरी की यात्री गाड़ियों को डाउन लाइन से निकालना शुरू कर दिया है. इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ा है. कई ट्रेनों को स्टेशनों पर घंटों तक रोका गया है. उसके बाद में सिंगल ट्रैक से निकाला गया है. जबकि माल गाड़ियों को अभी निकालना बंद कर दिया है. उन्हें अलग-अलग जगह रोका गया है.
Feb 18 (07:27) जिले की 3 खुशखबर:दरा स्टेशन पर रुकेगी रणथंभौर एक्सप्रेस, मेमो ट्रेन अप्रैल से, मुकंदरा रिजर्व में बाघिन को जल्द मिलेगा जोड़ा (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
27778 views

News Entry# 439744  Blog Entry# 4880907   
  Past Edits
Feb 18 2021 (07:27)
Station Tag: Kanwalpura/KIW added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 18 2021 (07:27)
Station Tag: Ramganj Mandi Junction/RMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 18 2021 (07:27)
Station Tag: Dara/DARA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जिले के लिए तीन खुशखबर है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को रेलवे के अधिकारियों के साथ बुधवार को रामगंजमंडी उपखंड के रेलवे स्टेशनों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोकल समस्याओं को सुना और समाधान का भरोसा दिलाया। वहीं, कुछ सौगात भी यात्रियों के लिए दी हैं।
बिरला ने दरा स्टेशन पर रणथंभौर एक्सप्रेस का ठहराव के आदेश दिए। उन्होंने यहां कहा कि टाइगर रिजर्व के लिए जल्द ही बाघों का जोड़ा बनाने की योजना है। फिर से इस रिजर्व को आबाद किया जाएगा। वहीं, रामगंजमंडी स्टेशन पर प्लेटफार्म दो से सीधे स्टेशन के बाहर उतरने के लिए फुटओवर ब्रिज का विस्तार करने की बात कही। इसी प्रकार अप्रैल माह में यात्रियों की सुविधा के लिए
...
more...
एक मेमाे ट्रेन चलाने की घोषणा की है। मोड़क में अंडरपास के मामले में भी उन्होंने जल्द समाधान के निर्देश दिए।फास्ट ट्रेनों के लिए कुछ और इंतजारबिरला के आगमन पर शहरवासियों को फास्ट ट्रेनों के ठहराव को लेकर कुछ उम्मीदें थीं, लेकिन उनकी उम्मीद पूरी नहीं हो पाई। लोगों ने जब बिरला से कहा कि कोरोना काल में जो फास्ट ट्रेनें चल रही थीं, उनका ठहराव बंद हो गया है। ऐसे में उनको शुरू किया जाए। इस पर बिरला ने कहा कि इस बारे में उनकी रेल मंत्री से चर्चा हो चुकी है, जल्द समाधान होगा। यानी कि अभी कुछ समय और इंतजार शहरवासियों को करना होगा।
यह सौगातें मिलीं रेलवे स्टेशनों पर
रामगंजमंडी के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से बाहर निकलने का रास्ता है, लेकिन दो नंबर से कोई यात्री एक नंबर से बाहर निकलता है तो उसके लिए सीधा निकास नहीं है। यह समस्या लोगों ने उनको बताई तो बिरला ने फुटओवर ब्रिज का विस्तार कर इसे स्टेशन के बाहर उतारने के निर्देश दिए। इसी प्रकार स्टेशन के बाहर के सर्कुलेटिंग एरिया को बढ़ाने पर मोहर लगाई। बाहर ऑटो खड़े होने से जगह नहीं बचती है। अब रेलवे और पालिका मिलकर जगह बनाएंगे और राहत दिलाएंगे।
मोड़क अंडरपास के लिए 15 दिन में प्रस्ताव
मोड़क स्टेशन पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने कई समस्याएं बताईं। सबसे गंभीर समस्या अंडरपास की रही। लोगों ने कहा कि अंडरपास के अभाव में कई मौतें हो चुकी हैं। इसके लिए बाजार बंद रखे गए और आंदोलन किए, लेकिन हर बार आश्वासन दिया गया। ऐसे में अब स्थाई समाधान चाहिए। इस पर बिरला ने डीआरएम पंकज शर्मा से जानकारी ली। डीआरएम ने कहा कि इस मामले में हम 15 दिन में प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेज देंगे। इसके बाद अंडरपास की राह खुल जाएगी।
मेडिकल सुविधाओं में विस्तार, 4 नई ट्रेनें चलेंगी
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में मेडिकल सुविधाओं में विस्तार करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि अब यात्रियों को भटकने की जरूरत नहीं होगी। इसी प्रकार उन्होंने 4 नई ट्रेनें चलाने की बात भी कही, लेकिन कौनसी चलेगी, इस बारे में जानकारी नहीं दी। बिरला ने कहा कि अगले कुछ दिनों में फास्ट ट्रेनें भी रुकेंगी और यात्रियों को खुशखबरी भी मिलेगी। बिरला ने सभी स्टेशन मास्टरों से कहा कि यात्रियों की सुविधाओं में कोताही नहीं बरती जाए।
कमलपुरा में वाटरकूलर-फुटओवर ब्रिज
बिरला ने कमलपुरा रेलवे स्टेशन के भी हालात जांचे। यहां के लोगों ने वाटर कूलर और फुटओवर ब्रिज की मांग रखी। इस पर बिरला ने इसके समाधान के निर्देश दिए। इसी प्रकार दरा स्टेशन पर जोधपुर-इंदौर रणथंभौर एक्सप्रेस का ठहराव करने के आदेश दिए हैं। इस ट्रेन के ठहरने से काफी राहत मिलेगी।
Oct 14 2019 (23:19) कोटा झालावाड़ सिटी सेवा एक्सप्रेस (twitter.com)
New/Special Trains
WCR/West Central
0 Followers
62142 views

News Entry# 393272  Blog Entry# 4458488   
  Past Edits
Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Dakaniya Talav/DKNT added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Dara/DARA added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Morak/MKX added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Jhalawar City/JLWC added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Ramganj Mandi Junction/RMA added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Chhabra Gugor/CAG added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Baran/BAZ added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Ruthiyai Junction/RTA added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Ashok Nagar/ASKN added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Guna Junction/GUNA added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Station Tag: Kota Junction/KOTA added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Train Tag: Kota - Bina Passenger/51611 added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Train Tag: Bina - Kota Passenger/51612 added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Train Tag: Jhalawar City - Kota Passenger Special/05613 added by siddharthrma~/720659

Oct 14 2019 (23:19)
Train Tag: Kota - Jhalawar City Passenger Special/05614 added by siddharthrma~/720659
रेल मंत्रालय ने दिनांक 16/10/19 से 51614 कोटा- झालावाड सिटी पैसेंजर तथा 51613 झालावाड सिटी-कोटा "पैसेंजर सेवा" चलाने का निर्णय लिया गया है
Page#    Showing 1 to 9 of 9 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy