Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

For RailFans, seeing RAC-1/2/3 in Mumbai-UP Trains is more exciting than Election Results - rdb

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Apr 16 06:29:08 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

VKNR/Valmikinagar Road (2 PFs)
والميكنگر روڈ     वाल्मीकि नगर रोड

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
National Highway 28B,Bagha
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Samastipur

No Recent News for VKNR/Valmikinagar Road
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 11
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 38 News Items  next>>
Mar 01 (09:01) 2024 तक रेलवे लाइन दोहरीकरण पूरा कर लेने का लक्ष्य (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
12757 views

News Entry# 441602  Blog Entry# 4892000   
  Past Edits
Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Valmikinagar Road/VKNR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Bettiah/BTH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Chakia/CAA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Mehsi/MAI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Sagauli Junction/SGL added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Majhowlia/MJL added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Harinagar/HIR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:01)
Station Tag: Chamua/CAMU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बेतिया। पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने बताया कि गोरखपुर एवं मुजफ्फरपुर रेलखंड में ट्रैक के दोहरीकरण व विद्युतीकरण को लेकर विडो निरीक्षण किया गया है। नरकटियागंज से वाल्मीकिनगर स्टेशनों के बीच हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया गया। इस दौरान रेल महाप्रबंधक कुछ देर के लिए स्थानीय स्टेशन पर उतरे फिर विडो निरीक्षण के क्रम में आग की ओर रवाना हो गए। जानकारी देते हुए डीआरएम अशोक महेश्वरी ने बताया कि नरकटियागंज, गोरखपुर एवं मुजफ्फरपुर रेलखंड में ट्रैक दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। चमुआ से हरिनगर, मझौलिया से सुगौली एवं मेहसी से चकिया स्टेशनों तक दोहरीकरण काम पूरा कर लिया गया है। उक्त स्टेशनों के बीच शीघ्र ही ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया वाल्मीकिनगर- नरकटियागंज व बेतिया-मुजफ्फरपुर तक ट्रैक दोहरीकरण का कार्य मार्च 2024 में पूरा करने का लक्ष्य है। अधिकारियों व कर्मचारियों कार्य को तेजी करने...
more...
की हिदायत दी गई है। मौके पर डीएन टू आरएन झा, सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र, सीनियर डीओएम रुपेश कुमार, सीनियर डीएसटी राहुल कुमार, स्टेशन प्रबंधक लालबाबू राउत, आरपीएफ के पोस्ट कमांडर बीके तिवारी, रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार, डिप्टी एसएस राजनंदन श्रीवास्तव, पीडब्लयूआई निर्माण वीएन चौबे, यातायात निरीक्षक मोहम्मद कलीम, पीडब्यूआई सुरेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।
स्टेशन को मिली वाटिका की सौगात
नरकटियागंज रेलवे स्टेशन को एक और वाटिका की सौगात मिली है। स्थानीय जंक्शन परिसर के पूर्वी भाग में रविवार को समस्तीपुर के अधिकारियों ने वाल्मीकि वाटिका का उद्घाटन किया। बताया गया कि नरकटियागंज स्टेशन को एक और वाटिका की सौगात मिली है। अब यात्रियों को ट्रेन की प्रतीक्षा करने में वाटिका का भी आनंद ले सकते हैं। उद्घाटन के दौरान सीडब्ल्यूएस महादेव प्रसाद, ज्योति शंकर, सुधांशु मलिक, रोहित कुमार आदि मौजूद रहे।
पश्चिम चंपारण (बगहा), जागरण संवाददाता। पूर्व-मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक(जीएम) ललित चंद्र त्रिवेदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे। उन्होंने वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस क्रम में जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
विशेष सैलून से पहुंचे जीएम : अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार सुबह करीब आठ बजे पूर्व-मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ विशेष सैलून से वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे। उनके यहां पहुंचने पर स्टेशन अधीक्षक पीएन पांडेय ने गुलदस्ता देकर उनका हार्दिक स्वागत किया।
स्टेशन
...
more...
परिसर और इससे सटे क्षेत्र का किया गहन निरीक्षण : वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद जीएम ने अधिकारियों संग रेलवे स्टेशन और इससे सटे क्षेत्र का गहन निरीक्षण किया। इस क्रम में वे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। वहीं स्थानीय अधिकारियों ने उनके दिशा निर्देशों के मुताबिक काम करने की हामी भरी।
जंगली जानवरों के लिए बने अंडरपास का करेंगे निरीक्षण : अपने प्रवास के दूसरे दिन रविवार को जीएम सुबह वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन के समीप गेट संख्या 62 पर जंगली जानवरों के लिए बने अंडरपास का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद वे रेलवे स्टेशन पर नव निॢमत रेस्ट हाउस का उद्घाटन करेंगे। साथ ही दोहरीकरण के तहत हो रहे कार्यों का भी निरीक्षण करने की उनकी योजना है। उनके इस निरीक्षण के दौरान सभी स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी रहेगी।
सुरक्षा व्यवस्था के किए गए थे पुख्ता इंतजाम : जीएम के आगमन को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। नरकटियागंज आरपीएफ इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार तिवारी, एसआइ गोविंद सिंह आरपीएफ जवानों के साथ मुस्तैद दिखे। वहीं जीएम के निरीक्षण के मौके पर समस्तीपुर डीआरएम अशोक माहेश्वरी, एडीईएन अखिलेश्वर मिश्र, एसडीजीएम सुजीत कुमार मिश्र, मुख्य कर्मचारी कल्याण निरीक्षक तरुण कुमार शर्मा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर महिमा शुक्ला, सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रशांत कुमार आदि मौजूद रहे।
Jan 23 (07:20) अलर्ट:आरपीएफ, रेल पुलिस व एसएसबी ने गणतंत्र दिवस को लेकर बढ़ाई चौकसी, स्टेशन पर चलाया अभियान (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
8075 views

News Entry# 434625  Blog Entry# 4854003   
  Past Edits
Jan 23 2021 (07:20)
Station Tag: Valmikinagar Road/VKNR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 23 2021 (07:20)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 23 2021 (07:20)
Station Tag: Bettiah/BTH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
रेलवे सुरक्षा बल, रेल पुलिस एवं एसएसबी ने गणतंत्र दिवस को लेकर रेल परिक्षेत्र में चौकसी बढा दिया है। रेल लाइन, ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। वहीं यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर आरपीएफ, रेल पुलिस व एसएसबी ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को जांच अभियान चलाया। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर बीके तिवारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर रेल परिक्षेत्र एवं विभिन्न ट्रेन में चौकसी बढ़ा दिया गया है।
बेतिया से वाल्मीकिनगर स्टेशन तक रेल ट्रैक, विभिन्न ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि नरकटियागंज में गणतंत्र दिवस के अवसर प्लेटफार्म से होकर आने जाने वालों पर ध्यान दिया जाएगा। पोस्ट कमांडर ने बताया कि नरकटियागंज,
...
more...
बेतिया, वाल्मीकिनगर एवं सिकटा स्टेशन के बीच विभिन्न स्टेशनों पर नियमित जांच अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही माइकिंग करके यात्रियों को नशाखुरानी को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। जांच अभियान सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन, सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन, यात्री शेड, प्लेटफाॅर्म, टिकट घर परिसर समेत अन्य जगहों जांच किया गया।
सादे लिबास में तैनात हैं पुलिस पदाधिकारी
गणतंत्र दिवस को लेकर विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर निगरानी की जा रहा है। वहीं ट्रेनों एवं स्टेशनों पर सादे लिबास में पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि ट्रेन व प्लेटफॉर्म पर आपराधिक घटना नहीं हो, इसके लिए नियमित जांच करने का निर्देश दिया गया है। मेटल डिटेक्टर से यात्रियों के समानों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि नशाखुरानी की घटना नहीं इसके रात्रि गश्ती भी की जा रही है तथा नियमित डॉग स्क्वायड की मदद से जांच किया जा रहा है।
वहीं, आरपीएफ एवं रेल पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि सफर के दौरान कोई भी संदिग्ध व्यक्ति तथा कोई समान दिखाई दे, तो इसकी सूचना पुलिस को दें। जांच के दौरान स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत, आरपीएफ के लोकेश शाव, नीरज कुमार, जीआरपी के आरपी गुप्ता, मोहम्मद अकबर, केके झा, आफताब आलम, मुकेश कुमार, सब्बीर खान आदि उपस्थित थे।
Dec 19 2020 (10:49) रेलवे स्टेशन:लोगों की सहूलियत के लिए वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई जाएगी सुविधा (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
6789 views

News Entry# 429117  Blog Entry# 4817088   
  Past Edits
Dec 19 2020 (10:50)
Station Tag: Valmikinagar Road/VKNR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Valmikinagar Road/VKNR  
वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के रमणिक जंगल में भ्रमण के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों की सहूलियत के लिए वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए प्रयास जारी है। समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने शुक्रवार को अहले सुबह अपने मातहत अधिकारियों के साथ वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन का जायजा लेने के क्रम में यह बात कही। उन्होंने वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन के प्लेटफार्म, स्टेशन कार्यालय, टिकट खिड़की समेत विविध यंत्रों का निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन के अभिलेखों का जायजा लेते हुए कतिपय बिंदुओं पर डीआरएम ने संबंधित कर्मियों से पूछताछ भी की। कई निर्देश दिए।
इस रेलवे स्टेशन के बाहर चल रहे भवन निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी उन्होंने किया। डीआरएम ने सुरक्षा, वाणिज्य, इंजीनियरिंग, पावर, विद्युत ,सिग्नल एवं दूरसंचार
...
more...
आदि की विधि व्यवस्था रखरखाव के संबंध में संबंधित अधिकारियों से बारीकी से पूछताछ की। डीआरएम बाद में वाल्मीकिनगर गंडक बराज के भ्रमण के लिए निकल गए। हालांकि उनका स्पेशल सैलून बाल्मीकि नगर रोड रेलवे स्टेशन पर खड़ा रहा।
डीआरएम ने कहा कि वाल्मीकिनगर का जंगल बिहार को मिली प्रकृति की अनुपम सौगात है। इको टूरिज्म की दृष्टि से पूरे भारत में इस स्थान की विशिष्ट पहचान है। इस अवसर पर स्टेशन मास्टर पीएन पांडेय, सहायक स्टेशन मास्टर तथा जीआरपी, आरपीएफ के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
Nov 29 2020 (16:47) गोरखपुर-वाल्मीकिनगर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर दौड़ेंगी लंबी दूरी की ट्रेनें, इन शहरों तक जाना होगा आसान (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
24108 views

News Entry# 426490  Blog Entry# 4795145   
  Past Edits
Nov 29 2020 (16:47)
Station Tag: Valmikinagar Road/VKNR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 29 2020 (16:47)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 29 2020 (16:47)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
चन्द्रशेखर, पटना। गोरखपुर-नरकटियागंज-वाल्मीकिनगर रोड रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। दोहरीकरण के साथ ही इसके इलेक्ट्रिफिकेशन का काम भी होना है। दोनों कार्य साथ-साथ चल रहा है। इस रेलखंड को गोरखपुर से नरकटियागंज होते हुए वाल्मीकिनगर रोड होकर मुजफ्फरपुर तक मिलाने की योजना है। गोरखपुर से वाल्मीकिनगर तक के 100 किमी रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का काम तेजी से चल रहा है।वाल्मीकिनगर से मुजफ्फरपुर के बीच रेलवे ट्रैक पर भी तेजी से काम चल रहा है।
लंबी दूरी की ट्रेनें 130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने लगेंगी
109.7 किमी सुगौली वाल्मीकिनगर रेललाइन के दोहरीकरण
...
more...
पर 1216 करोड़ एवं 100.6 किमी मुजफ्फरपुर सुगौली रेलखंड पर 1186 करोड़ की राशि खर्च होगी। इस रेलखंड को सकरी निर्मली एवं सहरसा फारबिसगंज रेलखंड के निर्माण पर 1470 करोड़ की राशि खर्च होगी। रेलवे बोर्ड से इसके लिए पर्याप्त राशि स्वीकृत कर दी गई है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले वर्ष से इस रेलवे ट्रेक पर लंबी दूरी की ट्रेनें 130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने लगेंगी। मुजफ्फरपुर से वाया वाल्मीकिनगर गोरखपुर की दूरी 310 किमी है। जबकि वाल्मीकिनगर से मुजफ्फरपुर वाया सुगौली की दूरी 210 किमी है। 
बिहार के नेपाल से सटे क्षेत्रों के लाखों लोगों को फायदा
इस रेलखंड के निर्माण का कार्य पूरा होने से गोरखपुर-कुशीनगर-महाराजगंज ही नहीं बिहार के नेपाल से सटे क्षेत्रों के लाखों लोगों को रेल यात्रा में काफी सहूलियत होने लगेगी। इस क्षेत्र के लोग सीधे नई दिल्ली, मुंबई व गुवाहाटी तक के यात्रा कर सकेंगे। उत्तर बिहार के लिए यह रेलखंड तीसरे विकल्प के रूप में काम करने लगेगा। इससे मालगाड़ियों के परिचालन में काफी आसानी हो जाएगी, जिसका फायदा इस क्षेत्र के व्यापारियों को मिलने लगेगा। अब गोरखपुर से इस रेलखंड से होकर सीधे हावड़ा, जयनगर, कटिहार, भागलपुर, न्यू जलपाई गुड़ी, गुवाहाटी समेत अन्य स्टेशनों तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो जाएंगी। पर्यटन के दृष्टिकोण से अब काठमांडू व पोखरा जाने वालों को दार्जिलिंग, गंगटोक, नाथुला बोर्डर, गुवाहाटी, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश तक विकल्प मिल जाएगा। दूसरे देशों के पर्यटक भी नेपाल के रास्ते इस क्षेत्र से भारत के विभिन्न पर्यटन स्थलों तक आ सकते हैं। 
तेजी से चल रहा दोहरीकरण का कार्य
गोरखपुर नरकटियागंज वाल्मीकिनगर सुगौली मुजफ्फरपुर रेलखंड के दोहरीकरण का काम काफी तेजी से चल रहा है। इस रेलखंड के निर्माण होने से उत्तर बिहार से तीसरे विकल्प के रूप में इस्तेमाल होने लगेगा। इससे बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल एवं पूर्वोत्तर भारत के लोगों को काफी फायदा होगा। अभी वर्तमान में उत्तर बिहार में अकेले लगभग 6000 करोड़ की रेल परियोजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है। अभी कोशी रेल पुल का 1600 करोड़ का काम पूरा हो गया है। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर इस क्षेत्र का चहुमुखी विकास होने लगेगा।
राजेश कुमार, मुख्य जन संपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेल।

Rail News
17209 views
Nov 30 2020 (14:55)
Subrat Shrivastava~   27352 blog posts
Re# 4795145-1            Tags   Past Edits
GKP MFP 130mps soon🔥

14002 views
Nov 30 2020 (16:20)
Junaid Saif
Junaid   511 blog posts
Re# 4795145-2            Tags   Past Edits
Ise kahte hai khuli aankho se suhane sapne dikhana. 😂😂
Page#    Showing 1 to 20 of 38 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy