Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Oct 19 04:13:47 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
PostPost Stn TipUpload Stn PicAdvanced Search
Details Edit
Large Station Board;
Entry# 1987716-0
Details Edit
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Palace on wheels can be seen parked at Jaisalmer.
Entry# 2143748-0


JSM/Jaisalmer (3 PFs)
     जैसलमेर

Track: Single Diesel-Line

National Highway 15, Gandhi Nagar Jaisalmer, 345001
State: Rajasthan

Elevation: 223 m above sea level
Zone: NWR/North Western   Division: Jodhpur

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 0
Number of Originating Trains: 9
Number of Terminating Trains: 9
Rating: 3.9/5 (45 votes)
cleanliness - good (6)
porters/escalators - average (5)
food - average (6)
transportation - good (6)
lodging - excellent (5)
railfanning - excellent (5)
sightseeing - excellent (6)
safety - good (6)

Nearby Stations

THM/Thaiyat Hamira 18 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 52 News Items  next>>
  
Yesterday (13:50) ट्रेन में मिला एक लाख का कैमरा जीआरपी ने पर्यटक को लौटाया (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
1138 views

News Entry# 365287  Blog Entry# 3912339   
  Past Edits
Oct 18 2018 (13:50)
Station Tag: Jaisalmer/JSM added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Jaisalmer/JSM  
जैसलमेर. जैसलमेर भ्रमण पर अाए सैलानी काे लाैटाया कैमरा।
भास्कर संवाददाता | जैसलमेर
जैसलमेर के रेलवे स्टेशन की जीआरपी चौकी में हैदराबाद निवासी योगेश पोद्दार ने उपस्थित होकर रिपोर्ट पेश की।
कार्यवाहक चौकी प्रभारी मनोहरसिंह ने बताया कि रिपोर्ट में योगेश ने बताया कि वह परिवार के साथ बुधवार को जैसलमेर पहुंचा। उसका एक काले रंग का छोटा बेग जिसके अंदर
...
more...
करीबन 1 लाख रुपए कीमत का निकोन का डी 7200 कैमरा जिसमें लेंस व मेमोरी कार्ड भी थे जो वे रेल में भूल गए। जिसकी सूचना जीआरपी थानाधिकारी को दी गई। जिस पर जोधपुर थानाधिकारी रविंद्र बोथरा के निर्देशानुसार प्रभारी मनोहरसिंह, कांस्टेबल लिखमाराम व पीरचंद के दिल्ली जैसलमेर एक्सप्रेस के कोच में बेग मिल गया।
इसे वे चौकी पर लेकर आए। इसके बाद हैदराबाद निवासी योगेश कुमार पोद्दार द्वारा चौकी पहुंच कर कैमरे की पहचान कर अपना बताया किया। बाद में कैमरा पर्यटक को सौंप दिया गया।
  
Oct 03 (19:37) जैसलमेर स्टेशन पर रेलवे कोच इंडिकेशन बोर्ड का लोकार्पण (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
597 views

News Entry# 362464  Blog Entry# 3864895   
  Past Edits
Oct 03 2018 (19:37)
Station Tag: Jaisalmer/JSM added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Jaisalmer/JSM  
जैसलमेर. जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर कोच इंडिकेषन बोर्ड सेवा की शुरुआत की गई। इस सेवा का लोकार्पण मुख्य अतिथि के तौर पर क्षेत्रीय सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने किया। इस मौके पर रेलवे के एडीआरएम राजू भूतड़ा, नगरपरिषद की सभापति कविता खत्री, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, भाजपा नेता विक्रमसिंह नाचना भी मौजूद थे।जैसलमेर स्टेशन पर सुविधाओं का विकास होसांसद कर्नल चौधरी ने कहा कि जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में देसी-विदेशी सैलानियों सहित अन्य यात्री आवाजाही करते हैं। उनकी सुविधा के लिए स्टेशन का ज्यादा विकास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसलमेर के साथ बाड़मेर के लिए चलने वाली रेलों में लगने वाले डिब्बों की दशा बेहद खराब होती है। इसमें सुधार की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने जैसलमेर स्टेषन पर लपकागिरी पर प्रभावी तौर पर अंकुश लगवाने की भी जरूरत जताई। सांसद ने कहा कि गत सालों के दौरान जैसलमेर-बाड़मेर रेलवे स्टेशनों पर कई...
more...
कार्य करवाए गए हैं। अधिकारियों को उनका प्रचार-प्रसार करवाना चाहिए। कर्नल ने कहा कि आज का जमाना मार्केटिंग का है। रेलवे पीआरओ गोपाल शर्मा के संचालन में संपन्न समारोह के मौके पर रेलवे के अधिकारियों के साथ अन्य कई लोग उपस्थित थे।सोनू-हमीरा लाइन का कार्य मार्च तक पूरालोकार्पण समारोह के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने बताया कि सोनू-हमीरा रेल लाइन के कार्य में कई कारणों से देरी हुई है, लेकिन अब यह कार्य तेजी से करवाया जा रहा है। अब तक 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और मार्च तक यह पूर्ण हो जाएगा। जैसलमेर-भाभर रेल लाइन के महत्वाकांक्ष् ाी प्रोजेक्ट के संबंध में सांसद ने बताया कि इस संबंध में अनेक प्रकार के सर्वे कार्य हो चुके हैं तथा 5 हजार करोड़ की इस योजना के लिए फंड जारी होना ही बाकी है। रेलवे के एडीआरएम राजू भूतड़ा ने बताया कि आने वाले दिनों में जैसलमेर स्टेषन के 2 नंबर प्लेटफार्म पर भी कोच इंडिकेषन बोर्ड लगवाए जाएंगे तथा यात्रियों की सुविधा के लिए षेड का विस्तार तथा एक और फ्लाइओवर बनेगा।
  
फ़ातेरहगाढ़ उपखंड क्षेत्र के राजस्व गांव कोडियासर में रेलवे विभाग के पवन ऊर्जा संयंत्र व पावर प्लांट का रेलवे ट्रेक्शन बोर्ड केघनश्याम सिंह ने निरिक्षण किया .इस दौरान रेलवे विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे.
जैसलमेर. मोहनगढ़ के नहरी क्षेत्र में सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद के चलते मारपीट हो गई जिसमें एक ५० वर्षीय वृद्ध के सर में चोट आई. घायल व्यक्ति के परिजन उसे मोहनगढ़ स्थित अस्पताल लेकर. आए हेड कांस्टेबल कालू सिंह मामले की जांच कर रहे है.
  
Oct 01 (15:33) रेलवे ट्रैक्शन सदस्य ने पवन ऊर्जा संयंत्र व पावर प्लांट का निरीक्षण (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
647 views

News Entry# 362091  Blog Entry# 3857534   
  Past Edits
Oct 01 2018 (15:33)
Station Tag: Jaisalmer/JSM added by a2z~/1674352
Stations:  Jaisalmer/JSM  
फतेहगढ़. उपखंड क्षेत्र के कोडियासर गांव में रेलवे विभाग की ओर से स्थापित पवन ऊर्जा संयंत्र व डांगरी में पावर प्लांट का रविवार को रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य घनश्यामसिंह ने निरीक्षण किया। रविवार को रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य सिंह ने विंड मील से बन रही बिजली प्रक्रिया का निरीक्षण कर रेलवे विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। हवा से बिजली उत्पादन करने के लिए रेलवे विभाग की ओर से फतेहगढ़ क्षेत्र के कोडियासर गांव में स्थापित 13 विंड मीलों का दिसम्बर 2015 में आगाज किया गया था। रविवार को रेलवे विभाग के पवन ऊर्जा संयंत्रों व पावर प्लांट के निरीक्षण के दौरान रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य घनश्यामसिंह के साथ रेलवे पुलिस व रेलवे अधिकारी सांकड़ा व सांगड़ पुलिस जाब्ता मौजूद था।
पोकरण.
...
more...
रेलवे बोर्ड के ट्रैक्शन सदस्य घनश्यामसिंह इंटरसीटी एक्सप्रेस से पोकरण पहुंचे। यहां रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों की ओर से उनका स्वागत किया गया। ट्रैक्शन सदस्य सिंह इंटरसीटी में लगी विशेष बोगी से सुबह नौ बजे पोकरण पहुंचे। यहां रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों, आरपीएफ केे अधिकारियों, तहसीलदार रामसिंह जोधा, थानाधिकारी सुखराम विश्रोई ने उनका स्वागत कर अगुवानी की। यहां उन्होंने अधिकारियों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा फतेहगढ के पास लगे रेलवे के सोलर प्लांट भ्रमण के लिए रवाना हुए।
ज्ञापन लेकर खड़े रहे लोग
ट्रैक्शन सदस्य सिंह के पोकरण पहुंचने की खबर से रेलवे स्टेशन के आसपास बैठे दुकानदार व स्थानीय लोग रेलवे से संबंधित समस्याओं व उनके निराकरण की मांगों का ज्ञापन लेकर पहुंचे, लेकिन ट्रैक्शन सदस्य सिंह बिना किसी से मिले रेल से उतरते ही सीधे गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि रामदेवरा से पोकरण तक वाया कैलाश टैकरी होते हुए नई रेल लाइन बिछाने, लम्बी दूरी की रेलों को पोकरण स्टेशन तक संचालित करने की मांग को लेकर ज्ञापन देने के लिए वे सदस्य का इंतजार करते रहे। बोर्ड के सदस्य सिंह के आने की सूचना पर भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास भी यहां पहुंचे, लेकिन तब तक बोर्ड सदस्य सिंह यहां से रवाना हो चुके थे। जिससे स्थानीय लोगों के ज्ञापन उनके हाथ में ही रहे तथा उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा।
  
Sep 25 (23:42) करोड़ों की कमाई वाले रेलवे स्टेशन पर कुली की सुविधा नहीं,जानिए पूरी खबर (www.patrika.com)
IR Affairs
NWR/North Western
0 Followers
1061 views

News Entry# 360641  Blog Entry# 3841105   
  Past Edits
Sep 25 2018 (23:42)
Station Tag: Jaisalmer/JSM added by a2z~/1674352
Stations:  Jaisalmer/JSM  
जैसलमेर. जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर टोली बैग के माध्यम से यात्री अपने सामान को टोली में रखकर स्टेशन से बाहर तक लेजा सकने और सामान खोने के भय से भी मुक्ति दिलाने की कवायद अभी तक मूर्त रूप नहीं ले पाई है। गौरतलब है कि यात्रियों को क्षमता से अधिक बोझ रेलवे स्टेशन से बाहर वाहन तक सुरक्षित ले जाने के लिए करीब पांच वर्ष पहले जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर कुली की सुविधा शुरू करने के संकेत मिले थे, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई प्रयास ही देखने को नहीं मिल रहे हैं। वैसे, रेलवे अधिकारियों ने दावा किया था कि महानगरों की तरह जैसलमेर में भी कुली व्यवस्था लागू होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अभी भी इस संबंध में कोई सकारात्मक प्रयास किए जाने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि करोड़ों रूपए की राजस्व हर वर्ष रेलवे की झोली में डालने वाले व प्रदेश...
more...
के कमाऊ रेलवे स्टेशनों की फेहरिस्त में शामिल जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर चढऩे व उतरने के दौरान अब तक कुली की सेवाएं नहीं मिल पा रही है। ऐसे में लंबे सफर की थकावट से पहले व बाद में सामान को लेकर जाना यात्रियों के लिए कष्टदायक हो रहा है। देश के कोने-कोने से आने वाले यात्रियों का सफर जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर थमने बाद उनकी आंखे रेलवे स्टेशन पर मदद के लिए ढूंढती है, लेकिन कुली की सुविधा नहीं होने की जानकारी मिलने पर वे मायूसी झेलते हैं। इस तरह कमाऊ रेलवे स्टेशनों की फेहरिस्त में शामिल जैसलमेर रेलवे स्टेशन में इस सुविधा को लेकर आज तक कोई प्रयास ही नहीं किए गए। जानकारों की मानें तो यदि इस योजना को अमली जामा पहनाया जाता तो सबसे ज्यादा राहत सैलानियों को ही मिलती। कुली की सुविधा से यहां आने वाले यात्रियों को सामान के बोझ से निजात मिल सकती थी।
फैक्ट फाइल
-6 से अधिक ट्रेनें वर्तमान में जैसलमेर स्टेशन से जुड़ी है अन्य स्टेशनों से
-6 हजार के करीब यात्री स्वर्णनगरी में हर दिन रेल से करते हैं आवाजाही
-18 के करीब रेले वर्तमान में जैसलमेर में हो रही संचालित
Page#    Showing 1 to 20 of 52 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy