Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

हम RailFan - हमेशा पंखों पे

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat May 15 23:44:46 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 820553-0
Large Station Board;
Entry# 1744461-0

NIA/Janjgir Naila (4 PFs)
     जाँजगीर नैला

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Janjgir
State: Chhattisgarh

Elevation: 273 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Bilaspur

No Recent News for NIA/Janjgir Naila
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 48
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.1/5 (24 votes)
cleanliness - good (3)
porters/escalators - average (3)
food - good (3)
transportation - average (3)
lodging - good (3)
railfanning - average (3)
sightseeing - good (3)
safety - average (3)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 51 News Items  next>>
May 03 (21:48) लाकडाउन में खोखसा आरओबी पर गर्डर लगाने का किया जा सकता है काम (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
3082 views

News Entry# 450611  Blog Entry# 4953301   
  Past Edits
May 03 2021 (21:49)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by Adittyaa Sharma/1421836
जांजगीर-चाम्पा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नेशनल हाइवे में जांजगीर और चांपा के बीच बन रहे जांजगीर-चाम्पा मार्ग में निर्माणाधीन ओवरब्रिज अब तक पूर्ण नहीं हो सका है। सेतु निगम द्वारा 95 पᆬीसदी काम पूरा कर लिया गया है। केवल रेलवे द्वारा गर्डर लगाने का काम बाकी है। लाकडाउन के कारण अभी टे्रने कम चली रही है। ऐसे में बिना मेगा ब्लाक किए ही गर्डर लगाने का काम किया जा सकता है, इससे ज्यादा परेशानी भी नहीं होगी, मगर इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे लगता है कि ऐसे में इस साल भी ओवरब्रिज निर्माण का कार्य पूरा नहीं होगा ।
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अभी लाकडाउन लगा हुआ
...
more...
है। ऐसे में रेलवे द्वारा यात्री गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से बंद रखा गया है। यही उचित समय है कि बिना मेगा ब्लाक किए चांपा मार्ग में निर्माणाधीन ओवरब्रिज के ट्रैक के ऊपर गर्डर और स्लैब लगाने का कार्य किया जा सकता है लेकिन इसके तरफ न तो रेलवे द्वारा कोई ध्यान दिया जा रहा है और न ही जिले के जनप्रतिनिधि ही कोई पहल कर रहे हैं। दरअसल करीब पांच साल पहले प्रारंभ हुए खोखसा ओवरब्रिज को प्रारंभ होने में अभी और समय लग सकता है। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा दावा किया जा रहा है कि उनके हिस्से का 95 प्रतिशत निर्माण का काम पूरा कर लिया गया है। ट्रैक के ऊपर का पूरा काम रेलवे को कराना है। छह गर्डर समेत स्लैब के ऊपर ढलाई का काम रेलवे को कराना है, जो अभी होना बाकी है। नेशनल हाइवे में जांजगीर और चांपा के बीच बन रहे इस ब्रिज के बनने में वैसे भी पांच साल की देरी हो चुकी है। मार्च 2016 तक आरओबी को बन जाना था। अधूरा रहने पर 6 बार मियाद बढ़ी पर काम पूरा नहीं हुआ। रेलवे को गर्डर डालने के बाद ढलाई का काम करना है। अभी लाकडाउन में गर्डर लगाने और ढ़लाई का कार्य आसानी से किया जा सकता है। इससे आम लोगों को भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। वहीं रेलवे को भी मेगा ब्लाक के दौरान होने वाली समस्याओं का भी सामना करना नहीं पड़ेगा।
सरकार बदल गए पर पूरा नहीं हुआ ओवरब्रिज का निर्माण
ग्राम सुराज अभियान 2018 की समीक्षा बैठक के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने खोखसा ओवरब्रिज की निर्माण की जानकारी अधिकारियों से मांगी थी। कलेक्टर ने बताया कि ओवरब्रिज निर्माण में राज्य का 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। रेलवे का काम बाकी है। इस पर डॉ. सिंह ने रेलवे के अधिकारियों से बात कर निर्माण तय समय के भीतर कराने के निर्देश जिले के अधिकारियों को दिए थे। लेकिन इसके बाद राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बदल गए। इस दौरान जिले में जो कलेक्टर थे उनका भी ट्रांसफर हो गया। फिलहाल ओवहर ब्रिज निर्माण का कार्य तब जैसा था वैसी स्थिति में आज भी पड़ा हुआ है।
जानिए ओवरब्रिज के बारे में
582 मीटर आरओबी की लंबाई
469.98 मीटर पहुंच मार्ग की लंबाई
19 करोड़ 81 लाख रुपए लागत राशि
2014 में शुरू हुआ निर्माण
2016 मार्च तक बन जाना था
2020 जून तक बनना था लेकिन अब तक अधूरा
'' खोखसा रेलवे ओवरब्रिज में सेतु निगम का 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। रेलवे के हिस्से का 5 प्रतिशत काम बाकी है। ट्रैक के ऊपर गर्डर लगाने काम रेलवे का है। इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से कई बार पत्राचार भी किया जा चुका है।
रमेश कुमार वर्मा
एसडीओ सेतु निगम
Apr 29 (04:43) आठ साल बाद चांपा ओवरब्रिज का गर्डर लांच, दो माह बाद आवागमन शुरू होने की उम्मीद (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
4961 views

News Entry# 450103  Blog Entry# 4949855   
  Past Edits
May 03 2021 (21:49)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 29 2021 (04:43)
Station Tag: Champa Junction/CPH added by Adittyaa Sharma/1421836
पᆬोटो : 28 जानपी 16 - ओवरब्रिज का गर्डर लांच
पᆬोटो : 28 जानपी 17 - ओवरब्रिज का गर्डर लांच
वर्षों इंतजार के बाद जिलेवासियों को मिलेगी राहत
जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिर्रा रेलवे फाटक के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज में गर्डर लाचिंग के बाद राहगीरों को राहत मिलेगी। रेलवे द्वारा लाकडाउन के दौरान बिर्रा पᆬाटक के ओवरब्रिज पर 19 अप्रैल को गर्डर लांचिंग का
...
more...
कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया। लाचिंग के बाद शीघ्र निर्माणाधीन कार्य में गति आएगी और शीघ्र ही चांपा नगरवासियों सहित राहगीरों को राहत मिलेगी।
राष्ट्रीय राज्यमार्ग में नगर के रेलवे स्टेशन के सामने बिर्रा पᆬाटक में लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबा ओवर ब्रिज निर्माणाधीन है। वाई सेपᆬ इस ब्रिज के लिए 28 करोड़ 19 लाख रूपए स्वीकृत हुआ है। शहर में ओव्हर ब्रिज का निर्माण कार्य लगभग वर्ष 2013 में प्रारंभ हुआ। वहीं विभाग व ठेकेदार द्वारा 15 माह के भीतर कार्य पूरा करने का दावा किया गया, लेकिन ले देकर 8 साल में गर्डर लगाने का काम पूरा हुआ। ठेकेदार के कार्य में अनियमितता के चलते राहगीरों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था। बिर्रा पᆬाटक आए दिन बंद रहने से परेशान होना पड़ता था, तो वहीं दूसरी ओर अधूरे सड़क निर्माण के चलते राहगीरों को दिक्कतों से होकर गुजरना पड़ रहा था। ब्रिज के पास अव्यवस्था का आलम है, सड़क पर पाया निर्माण करने के लिए खड़े किए कालम के राड खुले हैं। वहीं निर्माण सामग्री भी बिखरा पड़ा है। ऐसे में यहां हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी है। राहगीरों को पᆬाटक के पास खड़े रहकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार के कार्य में लापरवाही का खामियाजा राहगीरों को झेलना पड़ रहा है। इधर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी काफी धीमी गति से रहा था। कार्य की धीमी गति को लेकर लगातार नगरवासियों से जनआंदोलन कर रेलवे प्रशासन से शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने की मांग की जाती रही, मगर स्थिति जस की तस रही। हालांकि कुछ माह पूर्व रेलवे द्वारा कार्य प्रारंभ किया। अंततः 19 अप्रैल को बिर्रा पᆬाटक के निर्माणाधीन ओवरब्रिज पर गर्डर लांचिंग का कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया। लाचिंग के बाद निर्माण कार्य में गति आएगी और शीघ्र ही चांपा नगरवासियों सहित राहगीरों को राहत मिलेगी। साथ ही जून माह के अंत तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।
खोखसा पᆬाटक के लिए लगभग साल भर का इंतजार
राज्य शासन द्वारा खोखसा ओवरब्रिज निर्माण के लिए 15 करोड़ 81 लाख की लागत से बनाए जाने के लिए विभाग द्वारा 17 जनवरी 2013 को वर्क आर्डर जारी किया गया था। हालांकि ओवर ब्रिज निर्माण कार्य जून 2014 से प्रारंभ हुआ पर कार्य मंथर गति से चल रहा है। विभाग द्वारा संबंधित ठेकेदार को 31 मार्च 2016 तक का समय दिया गया था, लेकिन समयाविध पूर्ण होने के बावजूद 50 पᆬीसदी कार्य शेष था। विभाग द्वारा ठेकेदार की सहुलियत के मद्देनजर निर्माण कार्य की समयावधि बढ़ाकर मार्च 2017 कर दिया गया था। वहीं निर्धारित तिथि तक कार्य पूर्ण नहीं हो पाने के चलते दोबारा ठेकेदार की समयावधि विभाग द्वारा कुछ माह बढ़ाई गई, लेकिन समयावधि पूरा होने के बाद भी काम पूरा नहीं हो सका। लगातार प्रशासन के निर्देश के बाद सेतु निगम द्वारा आनन-पᆬानन में ब्रिज का काम पूरा कर दिया गया, मगर निर्माण कार्य के लगभग सालों बाद भी ब्रिज में गर्डर नहीं लगाया जा सका, जबकि अब भी 10 पᆬीसदी कार्य शेष है। वहीं दूसरी ओर ओवरब्रिज निर्माण की तिथि पिᆬर से बढ़ाकर जुलाई 2021 किया गया है, मगर अब का निर्माण काय प्रारंभ नहीं किया जा रहा है। जिस गति से निर्माण कार्य चल रहा उसके हिसाब से लोगों को साल भर का और इंतजार करना पड़ सकता है।
Apr 17 (06:25) कोई भी यात्री बिना कोरोना टेस्ट के प्लेटफार्म से ना जाए बाहर (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
4938 views

News Entry# 448832  Blog Entry# 4941289   
  Past Edits
Apr 17 2021 (06:25)
Station Tag: Champa Junction/CPH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (06:25)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by Adittyaa Sharma/1421836
पᆬोटो : 16 जानपी 13 - रेलवे स्टेशन में जानकारी लेते कलेक्टर
चांपा, नया बाराद्वार और सक्ती रेलवे स्टेशनों का कलेक्टर एसपी और सीईओ ने किया निरीक्षण
जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। रेलवे स्टेशनों में यात्रियों के कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। शुक्रवार को कलेक्टर यशवंत कुमार, एसपी पारुल माथुर और जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर ने रेलवे स्टेशन चांपा, नया बाराद्वार और सक्ती का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां उपस्थित स्वास्थ्य कर्मचारियों और पुलिस जवानों को पाली में लगी ड्यूटी के अनुसार समय पर प्लेटफार्म पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए। साथ
...
more...
ही कहा कि कोई भी यात्री बिना कोरोना टेस्ट के सफर ना कर सके और बाहर से आने वाले यात्री स्टेशन से बाहर बिना जांच के बाहर ना जा सके।
कलेक्टर ने कहा कि किसी यात्री का कोरोना टेस्ट पाजिटिव आने पर सुरक्षित रूप से अन्य लोगों से अलग बैठाने की व्यवस्था कर लें तथा इसकी सूचना तत्काल दें। मरीज को अलग बिठाने के लिए स्टेशन मास्टर से समन्वय कर पृथक कमरे को चिन्हांकित करवा लें। उन्होने जिला पंचायत सीईओ से कहा कि आवश्यकता अनुसार स्टेशन में कर्मचारियों की संख्या बढ़ा सकते हैं। पुलिस और स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुविधा और जरूरी संसाधन शीघ्र उपलब्ध कराएं। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि आरपीएफ के जवानो से समन्वय स्थापित कर कार्य करें। स्वयं की स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान रखते हुए अपनी ड्यूटी करें। मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए और सेनेटाईजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करे। निरीक्षण के दौरान संबंधित स्टेशन मास्टर, पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
Apr 05 (22:41) आजादी के 73 साल बाद रेल सुविधाओं का नहीं हुआ विस्तार (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
11697 views

News Entry# 447934  Blog Entry# 4930469   
  Past Edits
Apr 05 2021 (22:52)
Station Tag: Bhatapara/BYT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:52)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:41)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:41)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:41)
Station Tag: Akaltara/AKT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:41)
Station Tag: Sakti/SKT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:41)
Station Tag: Champa Junction/CPH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 05 2021 (22:41)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by Adittyaa Sharma/1421836
जांजगीर चाम्पा। (नईदुनिया न्यूज)। लोकसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा के 8 विधानसभा क्षेत्र में से 5 विधानसभा चंद्रपुर, जैजैपुर, पामगढ़, बिलाईगढ़ और कसडोल सीधे तौर पर रेल सुविधा से महरूम है। आजादी के 72 साल बाद भी इन विधानसभा क्षेत्रों में रेल की सुविधा नहीं है। जबकि विधानसभा क्षेत्र अकलतरा, जांजगीर-चांपा और सक्ती रेल लाइन से सीधे जुड़े है। मुम्बई हावड़ा मार्ग इन तीनों शहरों के अलावा क्षेत्र के कई गांवों से होकर रेल लाइन गुजरी है। मगर जहां रेल लाइन का विस्तार हुआ है,वहां भी सुविधाएं पर्याप्त नहीं है। जिले के बड़े स्टेशनों में भी न तो पर्याप्त ट्रेने रूकती न प्लेटफार्म में पर्याप्त सुविधा है और न ही सयम पर गाड़ियां आती-जाती है। वहीं रेलवे समपार फाटकों में वर्षों बाद ओव्हरब्रिज नहीं बनने से लोगों को आवाजाही में बड़ी परेशानी होती है। लोकसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा में रेल सुविधाओं की पड़ताल।
...
more...
जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का अभाव है। एक ओर जहां प्लेटपᆬार्मो में शेड की कमी है वहीं दूसरी ओर यात्रियों के बैठने के लिए बेन्च की कमी है। ऐसे में यात्रियों को खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। कहने को तो यह स्टेशन माडल स्टेशन है मगर सुविधाएं अभी भी यहां पैसेन्जर हाल्ट स्टेशन जैसी है। ऐसे में यात्रियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हालांकि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा स्टेशन को मॉडल स्टेशन का दर्जा दिया जा चुका है परन्तु विभाग की उदासीनता का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। रेलवे को स्टेशन से हर माह लाखों रूपए की आय होती है मगर प्रशासन द्वारा यात्रियों की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है स्टेशन में अब तक मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। यहां के सभी प्लेटपᆬार्म में न तो लोगों को छाया देने के लिए पर्याप्त शेड लगे हैं और न ही यात्रियों के बैठने की कोई पर्याप्त व्यवस्था है। स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को पर्याप्त शेड न होने के कारण धूप में खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करने को मजबूर होना पड़ता है। हालाकि यात्रियों द्वारा शेड के अभाव में धूप से बचने के लिए प्लेटफार्म नं 1, 2 व 3 में कुछ पेड़ों के नीचे खड़े होकर अपनी ट्रेनों का इंतजार किया जाता है मगर प्लेटपᆬार्म नं 4 में केवल एक ही शेड लगा है जबकि चाम्पा, कोरबा की ओर जाने वाली प्रायः सभी ट्रेनों को इसी प्लेटपᆬार्म में रोका जाता है। ऐसे में प्लेटपᆬार्म नं 4 से यात्रा करने वाले यात्रियों को शेड व कुर्सियों के अभाव में अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्री धूप को सहन कर ट्रेन का इंतजार कर लेते हैं मगर बारिश के दिनों में यात्रियों को मजबूरीवश बारिश में भीगना पड़ता है। रेलवे द्वारा यहां कई सालों से स्टेशन का विकास करने की बात कही जा रही मगर स्टेशन के विकास की गति बहुत धीमी है। यही स्थिति अकलतरा और चांपा रेलवे स्टेशन की है। यहां भी पर्याप्त सुविधाएं नहीं है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी होती है।
प्लेटपᆬार्म नं 1 मालगाड़ियों के लिए सुरक्षित
रेलवे स्टेशन जांजगीर-नैला में प्लेटपᆬार्म नं 1 में अधिकांश मालगाड़ी गुजरती है। कई गाड़ियां लंबे समय तक यहां खड़ी रहती है। ऐसे में यात्रियों को प्लेटपᆬार्म नं 1 का कोई लाभ नहीं मिल पाता। उन्हें पᆬुट ओवहरब्रिज पार कर दूसरे प्लेटपᆬार्म में जाना पड़ता है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी होती है। कई बार ऐन वक्त में एनाउंस कर यात्रियों का सूचित किया जाता है कि ट्रेन प्लेटपᆬार्म नं 2, 3 या 4 में आ रही हैं ऐसे में यात्रियों को सामान लेकर दौड़ भाग करना पड़ता है।
नैला फाटक पर करना पड़ता है देर तक इंतजार
नैला स्टेशन से रेल फाटक नैला तक सड़क निर्माण की भी जरूरत है। बलौदा व पंतोरा जाने के लिए नैला फाटक पार करना पड़ता है। ट्रेनों के लगातार आने जाने से रेलवे फाटक देर तक बंद रहता है। इस रूट पर हर पंद्रह मिनट, आधे घंटे में मालगाड़ियां गुजरती है। इसी तरह पैसेंजर ट्रेनों की भी सख्या बढ़ गई है। ऐसे में फाटक पर लोगों को देर तक इंतजार करना पड़ता है। फाटक बंद होते ही फाटक के दोनो ओर वाहनों की कतार लग जाती है। फाटक खुलते ही आगे निकलने के चक्कर में जाम की स्थिति बन जाती है। ऐसे में नैला फाटक पर भी ओवरब्रिज निर्माण की जरूरत महसूस होने लगी है। बलौदा क्षेत्र के लोगों ने शासन व रेल प्रशासन का ध्यान इस समस्या की ओर दिलाते हुए शीघ्र ओवरब्रिज निर्माण की मांग की है। मगर वर्षों बाद भी यह समस्या जस की तस है। ऐसे में क्षेत्रवासियों की परेशानी बढ़ गई है। इसी तरह खोखसा ओव्हरब्रिज का निर्माण 5 पांच साल बाद भी नहीं होने से क्षेत्रवासियों को बड़ी परेशानी हो रही है। यहां ओव्हरब्रिज का निर्माण तो शुरू हो गया है, मगर गर्डर लगने सहित कुछ काम बाकी है और इसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।
नहीं रूकती एक्सप्रेस ट्रेने
जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन में जहां साउथ बिहार, गोड़वाना, हीराकुंड एक्सप्रेस का स्टापेज नहीं है, वहीं अकलतरा में मेल, हावड़ा हाप्पा व आजादहिंद एक्सप्रेस के स्टापेज की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। इसी तरह बाराद्वार में साउथ बिहार, गोड़वाना सहित अन्य लंबी दूरी के ट्रेनों का स्टापेज नहीं है। ऐसे में यात्रियों को सक्ती या चांपा आकर ट्रेन पकड़ना पड़ता है। इससे उनका समय और धन दोनो की बर्बादी होती है। रेलवे स्टेशनों मे एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टापेज के लिए विभिन्न शहरों से ज्ञापन विभाग के अधिकारियों को दिए गए। कई बार इस संबंध में संसद में भी सवाल उठे मगर हल नहीं निकला। हालांकि अभी कोरोना काल के चलते कई ट्रेनें नहीं चल रही है।
बिलाईगढ़ और कसडोल क्षेत्रवासियों के लिए दूर की कौड़ी
लोकसभा क्षेत्र के बिलाईगढ़ और कसडोल विधानसभा क्षेत्रवासियों के लिए रेल लाइन अब भी दूर की कौड़ी है। ये दोनो विधानसभा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में आते है। ऐसे में इन्हंें ट्रेन पकड़ने के लिए भाटापारा तक जाना पड़ता है, वहीं बिलाईगढ़ क्षेत्रवासियों को रायगढ़ या रायपुर तक का सफल करने के बाद रेल यात्रा की सुविधा मिलती है। इसी तरह जांजगीर-चांपा जिले के जैजैपुर, चंद्रपुर और पामगढ़ विधानसभा में भी रेल सुविधा नहीं है। ऐसे में जैजैपुर क्षेत्रवासियों को 25 से 30 किमी की दूरी तय कर बाराद्वार, चंद्रपुर क्षेत्रवासियों को सक्ती या रायगढ़ तथा पामगढ़ क्षेत्रवासियों को जांजगीर या बिलासपुर रेलवे स्टेशन का रूख करना पड़ता है।
--------------------
Dec 04 2020 (23:42) Bilaspur News: जांजगीर के खोखसा ओवरब्रिज निर्माण में हो रही है देरी, रेलवे को जगाने लोगों ने बजाया नगाड़ा (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
12222 views

News Entry# 427167  Blog Entry# 4802738   
  Past Edits
Dec 04 2020 (23:42)
Station Tag: Champa Junction/CPH added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 04 2020 (23:42)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 04 2020 (23:42)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by Adittyaa Sharma/1421836
बिलासपुर। Bilaspur News: जांजगीर- नैला और चांपा रेलवे स्टेशन के बीच मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले खोखसा रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण में हो रहे विलंब के विरोध व शीघ्र पूर्ण किये जाने की मांग को लेकर जांजगीर के युवाओं ने निर्माणाधीन ब्रिज के सामने नगाड़ा बजाकर प्रदर्शन किया और रेल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि ब्रिज निर्माण संबधी ठोस पहल के अभाव में चरण बद्ध आंदोलन किया जाएगा।
कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे प्रशांत सिंह ठाकुर ने बताया कि जांजगीर-चाम्पा के लोग शांतप्रिय हैं और उनका इस व्यवहार का रेल प्रशासन नाजायज़ फायदा उठा रहा है और ब्रिज निर्माण में विलंब कर रहा है। डीआरएम अपने एसी कमरे से बाहर निकले और जांजगीर-चाम्पा के लोगों
...
more...
की परेशानी को समझते हुए तत्काल अधूरे ब्रिज को पूर्ण करने ठोस कदम उठाए। आज रेल प्रशासन को चीरनिद्रा से जगाने के लिए नगाड़ा बजाकर प्रदर्शन किया गया आगे भी मांग पूरा होने तक विभिन्न माध्यमों से हमारा आंदोलन जारी रहेगा।
नगाड़ा बजाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए रेलवे के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए गए। साथ ही ध्यान नहीं देने पर आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई। प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रशांत सिंह ठाकुर, अनुराग तिवारी, जितेंद्र देवांगन, अभिमन्यु राठौर राहुल सेन, राकेश राठौर, नरेंद्र राठौर, सुदीप उपाध्याय, अजित पटेल, अमित यादव, हर्षित तिवारी, सौरभ राजवाड़े, गोपेश साहू, कालू सेन, कुलदीप सिंह, योगेश चौरसिया, अमित राठौर, पप्पू राठौर, विजय सोनी, देवेन्द्र सिंह, हेमन्त पैगवार, रामेश्वर कश्यप, मिंटू कहरा, कौशिक साहू, सागर यादव, सुखनंदन दास, यशवंत राठौर, सूरज गोश्वामी, रामबल शराफ, आशीष वीरानी, सुनील राठौर, प्रदीप राठौर, भूपेंद्र साहू, दीपक दुबे सहित नागरिकगण उपस्थित थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 51 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy