Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Sep 26 18:27:18 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
PostPost Stn TipUpload Stn PicAdvanced Search
Details Edit
Large Station Board;
Entry# 820553-0
Details Edit
Large Station Board;
Entry# 1744461-0

NIA/Janjgir Naila (4 PFs)
     जाँजगीर नैला

Track: Triple Electric-Line

Janjgir
State: Chhattisgarh

Elevation: 273 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Bilaspur

No Recent News for NIA/Janjgir Naila
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 40
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.4/5 (16 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - good (2)
food - excellent (2)
transportation - good (2)
lodging - excellent (2)
railfanning - good (2)
sightseeing - excellent (2)
safety - good (2)

Nearby Stations

KPNA/Kapan 8 km     CPH/Champa Junction 11 km     AKT/Akaltara 15 km     SVNI/Sivni 15 km     SRGD/Saragaon Deori 18 km     BPRH/Balpur Halt 19 km     SGRD/Saragaon Road 19 km     KTSH/Kotmi Sonar Halt 21 km     KTHD/Kothari Road 23 km     BUA/Baradwar 27 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  
  
Sep 23 (12:34) PM मोदी का विरोध करने जांजगीर जा रहे कांग्रेसी रेलवे स्टेशन से हुए गिरफ्तार (www.patrika.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
672 views

News Entry# 360000  Blog Entry# 3833364   
  Past Edits
Sep 23 2018 (12:35)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by a2z~/1674352

Sep 23 2018 (12:35)
Station Tag: Raigarh/RIG added by a2z~/1674352
Stations:  Raigarh/RIG   Janjgir Naila/NIA  
रायगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जांजगीर दौरे के क्रम में विरोध करने के लिए कांग्रेसियों को एक जत्था रेल मार्ग से कार्यक्रम स्थल पर जा रहा था। पर रेल पुलिस के साथ जिला पुलिस की टीम ने उक्त कांग्रेसियों को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उन्हें पुलिस कंट्रोल रुम लाया गया। कुछ देर कंट्रोल रुम में रखने के बाद उनके खिलाफ उचित कार्रवाई कर छोड़ दिया गया है।
पिछले दिनों बिलासपुर में लाठी चार्ज को लेकर नाराज कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जांजगीर स्थित कार्यक्रम का विरोध करने का फैसला किया। इस कड़ी प्रदेश के विभिन्न जिलों क साथ रायगढ़ से भी कांग्रेसी नेताओं का एक जत्था रेल मार्ग से जांजगीर-चांपा जाने के लिए निकला। शनिवार की सुबह
...
more...
शहर के वरिष्ठ कांग्रेसी, रेलवे स्टेशन पहुंच कर चांपा के लिए रेेल टिकट की खरीदारी कर प्लेटफार्म नंबर दो की ओर बढ़ रहे थे। इस बीच कंट्रोल से मिले मैसेज के बाद जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक लिया।
उसके बाद जिला पुलिस की टीम भी पहुंच गई। जो नारेबाजी कर रहे कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर एक बस मे बिठाया। उसके बाद उन्हें पुलिस कंट्रोल रुम ले जाया गया। इस बीच कांग्रेसी केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसी नेताओं की माने तो लोकतंत्र में विरोध करने का सबका अधिकार है। जिस तरह से बिलासपुर में शासन के आदेश पर पिछले दिनों कांग्रेसी नेताओं को टारगेट कर लाठीचार्ज की गई। इसका विरोध दर्ज कराने के लिए सभी कांग्र्रेसी नेता, जांजगीर-चांपा के लिए निकले थे।
ये कांग्रेसी नेता जा रहे थे जांजगीर
शाखा यादव, जेठूराम मनहर, प्रदीप मिश्रा, वसीम खान, जयंत बोहिदार, संदीप अग्रवाल, रजत गोयल, संतोष अग्रवाल राजु चौहान, वकील अहमद, अनिता ओगरे, कमलेश यादव, सुनील आनंद, अमृत काटजू, अनिल शुक्ला, बरखा ङ्क्षसह, राजेंद्र व अन्य
कांग्रेसियों की संख्या पर उठ रहे सवाल
रायगढ़ में जब किसी मामले को लेकर कांग्रेसी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाता है तो उसमें हजारों की संख्या देखने को मिलती है। पर बिलासपुर लाठी चार्ज का विरोध करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में रेल मार्ग से महज डेढ़ से दो दर्जन कांग्रेसी ही जा रहे थे। जिसे आसानी से पुलिस की टीम गिरफ्तार कर कंट्रोल रुम ले आई
  
Sep 15 (20:05) मॉडल स्टेशन का हो रहा कायाकल्प दूर होगी बदहाली, पढि़ए पूरी खबर (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
SECR/South East Central
0 Followers
753 views

News Entry# 358076  Blog Entry# 3810539   
  Past Edits
Sep 15 2018 (20:05)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by a2z~/1674352

Sep 15 2018 (20:05)
Station Tag: Champa Junction/CPH added by a2z~/1674352
जांजगीर-चांपा. जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए विकास कार्य को पंख लग चुके हंै। यात्रियों की सुविधा के लिए पुराने शेड को तोड़कर नए लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा जहां शेड नहीं है वहां भी शेड का निर्माण किया जाएगा।
वहीं यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पीने के पानी सहित अन्य सुविधाओं का विस्तार प्रस्तावित है, ताकि जिला मुख्यालय के लोगों को मॉडल स्टेशन अनुरूप सुविधा का लाभ मिल सके।
जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन में मॉडिफिकेशन का कार्य शुरू हो
...
more...
चुका है। पहले खस्ताहाल शेड को तोड़कर नए सिरे से शेड का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद जहां शेड नहीं है वहां शेड का निर्माण किया जाएगा। गौरतलब है कि मॉडल स्टेशन का दर्जा मिलने के बाद यहां के स्टेशन में आवश्यक सुविधाओं का अभाव था। इसके चलते यहां के यात्रियों ने डीआरएम से यात्री सुविधाओं में इजाफा की मांग की थी। मांग के अनुरूप रेल प्रशासन ने यहां के विकास के लिए आवश्यक बजट स्वीकृत कर दी है। इसके प्रशासन को बारिश खत्म होने का इंतजार था।
बारिश खत्म होने के बाद विकास का कार्य शुरू हो चुका है। हालांकि प्लेटफार्म नंबर दो में विकास कार्य होने से इन दिनों यात्रियों को ठहरने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि पांच दशक पुराने शेड को तोड़ा गया है। इससे स्टेशन बियाबान नजर आ रहा है। शेड को तोडऩे के कारण स्टेशन की सूरत बिगड़ चुकी है। स्टेशन के भीतर मलबा होने के कारण यहां की कोल्डड्रिंक्स सहित अन्य दुकानों को बंद कर दिया गया है। इसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
यह थी प्रमुख समस्या
जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन को भले ही मॉडल स्टेशन का दर्जा दिया गया था, लेकिन यहां घोषणा के अनुरूप विकास नहीं हो पाया था। इसके चलते जांजगीर नैला के यात्रियों में रोश व्याप्त था। यहां के यात्रियों को बारिश के दिनों में भीगते पानी में खड़े होकर यात्री ट्रेनों का इंतजार करना पड़ता है। तो वहीं गर्मी के दिनों में चिलचिलाती धूप में खड़े होकर ट्रेनों की प्रतीक्षा करनी पड़ती थी। इतना ही नहीं यहां शौचालय, पीने का ठंडा पानी सहित विभिन्न समस्याएं व्याप्त है। इसके लिए यहां के यात्रियों ने सुविधाएं बढ़ाने के लिए रेल प्रशासन से मांग की गई थी। मांगों को देखते हुए रेल प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है।-
जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन में नया शेड सहित अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। आने वाले दिनों में स्टेशन में कई तरह की यात्री सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा। जिसका लाभ यात्रियों को मिलेगा।
- अंबिकेश साहू, जनसंपर्क निरीक्ष
  
जांजगीर-चांपा. कन्हाईबंद नैला रेलवे फाटक को मंगलवार की रात 8 बजे से बुधवार की सुबह 10 बजे तक मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया था। इस दौरान सैकड़ों राहगीर रात भर से लेकर सुबह तक 14 घंटे तक फाटक के पास फंसे रहे। फाटक के दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रही। लोग परेशान होते रहे, लेकिन रेल प्रबंधन को लोगों की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं रहा। इतना ही नहीं लोगों के पास आवागमन के लिए कोई वैकल्पिक रास्ता भी नहीं है, नहीं तो लोग उस रास्ते को अपनाते।कन्हाईबंद रेलवे फाटक लोगों के लिए परेशानियों का सबब बन चुका है। यहां आए दिन मरम्मत के नाम पर घंटों बंद कर दी जाती है। इतना ही नहीं कभी कभी रात भर इस मार्ग को बंद कर दिया जाता है। इसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
बुधवार
...
more...
को रात 8 बजे से कन्हाईबंद नैला फाटक को बंद कर दिया गया था। यहां बुधवार की सुबह 10 बजे तक बंद कर मरम्मत कार्य किया गया। रेल लाइन में बड़े-बड़े गड्ढे खोद दिए गए थे। इस कारण लोगों को फाटक पार करना मुश्किल हो गया था। यहां तक कि लोग पैदल भी फाटक पार नहीं कर पा रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों द्वारा रेलवे के अधिकारियों से पूछताछ की गई तब उनका कहना था कि इसकी सूचना दी गई थी। इसके बाद भी लोग इस रूट में फंसे रहे यह उनकी गलती नहीं है।
नहीं है कोई वैकल्पिक मार्ग
इस रूट में आवागमन के लिए कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं होने से सबसे अधिक परेशानी यात्रियों को होती है। रैला से आगे अंडरब्रिज है जिसमें कमर भर का पानी भरा है। जिससे आवागमन करना मुश्किल है। आखिरकार लोगों को 10 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय कर खोखसा से नैला आना पड़ेगा। तब वे आगे की यात्रा पूरी कर पाएंगे।
स्कूल नहीं पहुंच पाए शिक्षक
नैला का रेलवे फाटक बंद होने से एक ओर जहां दैनिक कार्य के लिए एक क्षेत्र के दूसरे क्षेत्र की ओर आवागमन करने वाले लोग भटकते रहे। वहीं शिक्षक-शिक्षिकाएं, दूध, पेपर समेत अन्य कार्य करने वाले का कारोबार प्रभावित हुआ। समय पर शिक्षक स्कूल नहीं पहुंच पाए। यदि उनके लिए कोई वैकल्पिक मार्ग होता तो निश्चित ही अपने मुकाम तक पहुंच जाते, लेकिन ऐसे लोगों का बुधवार का दिन खराब हो गया।
-कन्हाईबंद नैला फाटक बंद कर मरम्मत किए जाने की सूचना दो दिन पहले लोगों को दी गई थी। फाटक के आगे पीछे पंप्लेट चिपकाए गए थे। लोग ऐसी सूचना को गंभीरता से ध्यान नहीं देते इसके चलते उन्हें परेशानी होती है- अंबिकेश साहू, जनसंपर्क निरीक्षक रेलवे
  
Aug 25 (07:27) रेललाइन की शिकायत करने जांजगीर व बलौदाबाजार से आ रहे ग्रामीण (naidunia.jagran.com)
New Facilities/Technology
SECR/South East Central
0 Followers
770 views

News Entry# 352949  Blog Entry# 3746233   
  Past Edits
Aug 25 2018 (07:28)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by a2z~/1674352
Stations:  Janjgir Naila/NIA  
खरसिया दुर्ग नया रायपुर रेल परियोजना में जमीन अधिग्रहण के लिए अधिसूचना जारी करने में चूक हुई तो दूसरे जिले के ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। अधिसूचना में सुनवाई के लिए नोडल अफसर अपर कलेक्टर रायगढ़ को बताया गया है। जिससे अब जांजगीर व बलौदाबाजार जिले के ग्रामीण भी शिकायत करने रायगढ़ आ रहे हैं।
छत्तीसगढ़ रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड की अगुवाई में शुरू की गई नई रेल परियोजना जमीन अधिग्रहण के इश्तहार से ही विवादों में फंस गई है। रेल मंत्रालय एवं छग सरकार के इस संयुक्त उपक्रम द्वारा खरसिया जांजगीर बलौदाबाजार दुर्ग नया रायपुर के लिए नई रेल परियोजना पर काम शुरू किया गया है। 266 किमी की इस रेललाइन में जमीन अधिग्रहण के लिए दो हफ्ते पहले ही धारा
...
more...
6 का प्रकाशन किया गया है लेकिन इसमें अधिग्रहण से संबंधित किसी शिकायत के लिए नोडल अफसर अपर कलेक्टर रायगढ़ को बनाया गया है। इस वजह से अधिग्रहण से संबंधित किसी तरह की आपत्ति एवं शिकायतों के लिए संबंधित जिलों के ग्रामीणों एवं प्रभावितों को रायगढ़ आना पड़ रहा है और अपनी लिखित आपत्ति दर्ज करने के लिए अपर कलेक्टर कार्यालय में चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। कलेक्टोरेट में शुक्रवार को भी जांजगीर जिले से ऐसी दो शिकायत लेकर ग्रामीण पहुंचे थे। अब दूसरे जिले व तहसील से संबंधित ऐसी शिकायतों के बाद अफसर भी इसका निराकरण करने के लिए उसी जिले के कलेक्टर को दोबारा से पत्र लिख रहे हैं।
केस 1
जांजगीर जिले के पामगड़ तहसील के गांव तनौद में रहने वाले सुरेन्द्र सिंह ने आवेदन देकर बताया कि खसरा नंबर 310, 313 एवं 314-1 में उनके परिवार के नाम पर कुल 1.49 हेक्टेयर जमीन दर्ज है लेकिन पारिवारिक विवाद के बाद उनके हिस्से की 0.68 एकड़ ही जमीन है। इसलिए जमीन का मुआवजा उनके नाम पर जारी करने के लिए आवेदन दिया है।
केस2
जांजगीर जिले ग्राम गुचकुलिया के रहने वाले पंचराम पिता गजालाल ने शिकायत की है। खसरा नंबर 224-6 में उनके पिता ने सालों पहले करीब आधा एकड़ जमीन खरीदी थी। इसकी रजिस्ट्री भी है और इस पर उनका कब्जा भी है लेकिन गांव के पवन कुमार ने पटवारी से सांठगांठ कर इसे अपने नाम पर चढ़वा लिया है। इसलिए मुआवजा राशि रोकने की शिकायत की है।
वर्सन
रेललाइन के इस अधिसूचना में सक्षम प्राधिकारी अपर कलेक्टर रायगढ़ को बना दिया गया है। दूसरे जिले व तहसीलों से आने वाली जमीन अधिग्रहण की शिकायतों का वहां के कलेक्टर व संबंधित अपर कलेक्टर ही निराकरण कर सकते हैं। ऐसी शिकायतों को हमारे द्वारा उन्हीं जिलों को भेजा जा रहा है।
संजय दीवान, अपर कलेक्टर रायगढ़
  
Aug 21 (14:45) ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत (naidunia.jagran.com)
Crime/Accidents
SECR/South East Central
0 Followers
150 views

News Entry# 352135  Blog Entry# 3734579   
  Past Edits
Aug 21 2018 (14:46)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by a2z~/1674352
Stations:  Janjgir Naila/NIA  
कोसमंदा में आज दोपहर मालगाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले में जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम कोसमंदा निवासी मेलाराम कश्यप (28) पिता स्व महेत्तर कश्यप आज दोपहर घर से बाहर था। करीब ढाई बजे खबर मिली कि गांव के नवीन प्राइमरी स्कूल के पास मालगाड़ी की चपेट में कोई आ गया है। खबर मिलते ही लोग वहां पहुंचे। वहां मृतक की पहचान मेलाराम कश्यप के रूप में की गई। इधर, मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले
...
more...
में जांच कर रही है।
Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy