Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Vaishali Express - जितना सुंदर तुम्हारा नाम उतनी सुंदर तुम्हारी चाल - be my valentine - Rahul Vatsa

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 1 03:58:51 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1654394-0
Large Station Board;
Entry# 1654394-0
Medium; Front Entrance - Outside;
Entry# 2793791-0

KHRJ/Kumbhraj (1 PFs)
     कुम्भराज

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Station Rd, Manpura, Kumbhraj, District - Guna, 473222
State: Madhya Pradesh


Zone: WCR/West Central   Division: Bhopal

No Recent News for KHRJ/Kumbhraj
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 17
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.1/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - poor (1)
food - poor (1)
transportation - good (1)
lodging - average (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - average (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Sep 30 2019 (00:28) बारां / बदमाशों ने जोधपुर-भोपाल ट्रेन में लूटपाट का प्रयास किया, रेलवे पुलिस बल पर फेंके पत्थर (www.bhaskar.com)
Crime/Accidents
WCR/West Central
0 Followers
56677 views

News Entry# 392353  Blog Entry# 4443685   
  Past Edits
Sep 30 2019 (00:28)
Station Tag: Baran/BAZ added by siddharthrma~/720659

Sep 30 2019 (00:28)
Station Tag: Chhabra Gugor/CAG added by siddharthrma~/720659

Sep 30 2019 (00:28)
Station Tag: Kumbhraj/KHRJ added by siddharthrma~/720659

Sep 30 2019 (00:28)
Train Tag: Dayodaya Express/12182 added by siddharthrma~/720659

Sep 30 2019 (00:28)
Train Tag: Dayodaya Express/12181 added by siddharthrma~/720659

Sep 30 2019 (00:28)
Train Tag: Bhopal - Jodhpur Express/14814 added by siddharthrma~/720659

Sep 30 2019 (00:28)
Train Tag: Jodhpur - Bhopal Express/14813 added by siddharthrma~/720659
बारां. जिले के छबड़ा थाना इलाके में कोटा बीना रेल लाइन पर शनिवार देर रात को कुछ बदमाशों नेबदमाशोंने जोधपुर भोपाल ट्रेन में लूटपाट का प्रयास किया। इस दौरान बदमाशों को पकड़ने के दौरान रेलवे पुलिस दल पर भी पथराव कर दिया। इस बीच रेलवे पुलिस ने कोलिपुर कुंभराज थाना निवासी रूबन सिंह कंजर को धरदबोचा। उससे पूछताछ की जा रही है।
जिसमें छबड़ा आरपीएफ चौकी इंचार्ज हंसराज मीणा सहित ट्रेन में गश्त कर रहे क्राइम ब्रांच कोटा के हेड कांस्टेबल रणवीर सिंह व कांस्टेबल भंवर सिंह घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
चौकी
...
more...
इंचार्ज हंसराज मीणा ने बताया किशनिवार देर रात करीब 1 बजे जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन छबडा गुगोर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इस दौरान एमपी के कुछ बदमाशों ने ट्रेन मे घुसकर यात्रियों से लूटपाट का प्रयास किया।
क्षेत्र में आये दिन बदमाश लूटपाट जैसी घटनाओं कोदेने का प्रयास कर रहे हें। कुछ दिन पहले भी बदमाशों ने जोधपुर-भोपाल ट्रैन मे वारदात की थी। दो दिन पहले दयोदय एक्सप्रेस में वारदात की थी। ऐसे में इन बदमाशो को पकड़ने के लिए प्रभावी गश्त की जा रही थी।
क्राइम ब्रांच कोटा की टीम शनिवारको जोधपुर-भोपाल ट्रेन में स्कोर्टिंग कर रही थी। इस दौरान लूटका प्रयास करने के दौरान बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। तभी बदमाशों ने सुरक्षा बल टीम पर हमला कर दिया।
इस दौरान पुलिस ने आरोपी रूबन सिंह कंजर को पकड़ लिया। जिसे कोटा जीआपी को सौंप दिया। सूत्रों का कहना है कि इससे पूर्व यह दयोदय एक्सप्रेस में भी लूट की वारदात कर चुके है। आरोपी से पूछताछ कर इसके अन्य साथियों की पहचान की जा रही हैं। बारां आरपीएफ सीआई आदित्य निगम ने भी मौका ए वारदात का दौरा किया।
कुंभराज की खस्ताहाल स्टेशन राेड।
जनप्रतिनिधियों ने घोषणाएं कर सड़क निर्माण का भूमि पूजन तो कर दिया लेकिन नहीं बनी सड़क
भास्कर संवाददाता| कुंभराज
कुंभराज कस्बे से स्टेशन पहुंच रोड भी खस्ताहाल हैं, यहां बनी सीसी रोड जगह-जगह से चटक गई हैं। वहीं रोड ऊबड़-खाबड़ होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं सड़क संकरी होने से भी
...
more...
समस्या बनी रहती है। सड़क निर्माण की घोषणा तो हुई है, लेकिन सड़क का निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं हो सका है।
रेलवे स्टेशन रोड की जर्जर हालत बरसात में लोगों का चलना दुश्वार हो गया है। यहां अधिकांश एक्सीडेंट बाइक फिसलने से होती है इस रोड के निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों ने घोषणाएं कर सड़क निर्माण का भूमि पूजन तक कर दिया लेकिन सड़क निर्माण आज तक नहीं हो सका है। जिसका सामान यहां आने-जाने वाले लोगों को करना पड़ रहा है।
लोगों की परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आगामी सीजन बारिश का है और बरसात में इस क्षतिग्रस्त सड़क के हालात क्या हो जाएंगे इसका अंदाज चित्र देखकर लगाया जा सकता है। रोड की दूसरी तरफ का हिस्सा बनाने के लिए खोदा गया था वह खुदा हुआ पड़ा है। वहीं बारिश के समय इस उखड़ी सड़क पर जब पानी भरेगा तो लोगों का आवागमन दूभर हो जाएगा।
सीसी रोड जगह-जगह से चटक गई है, सड़क संकरी होने से भी लोगों को हो रही है समस्या
पार्किंग वाला हिस्सा भी बदहाल
स्थानीय निवासी अवनीश राजोरिया, विष्णु मीणा, पार्षद निरंजन काबरा, विजय मनिहार, मर्दन सिंह मीणा, सतीश शर्मा, रामबाबू मीना, चांदनीराम, ने बताया कि स्टेशन रोड पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। वहीं नवीन मैथिल, संतोष मैथिल, मोनू सोमानी, मुकेश केवट ने बताया कि स्टेशन पर जहां गाड़ियों की पार्किंग गाड़ी होती हैं। वह स्थान सीसी के बाद कच्चा है वहीं पर ही गाड़ियों को घुमाया जाता है। बारिश के बाद के यहां गाड़ियों खड़ी करना मुश्किल हो जाएगा।
रात में ट्रेनों के वक्त सुरक्षा के भी नहीं इंतजाम
रात को इस स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी खास बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। स्टेशन पर लगी स्ट्रीट लाइटों में ज्यादातर बंद रहती है। जबकि रात के वक्त स्टेशन पर सुरक्षा के लिए न तो पर्याप्त मात्रा में आरपीएफ के जवान होते हैं और न ही जीआरपी का ही बल होता है। स्टेशन पर कई बार यात्रियों से सामान छीना झपटी जैसी घटनाएं भी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी सुरक्षा को लेकर न तो रेलवे प्रबंधन ध्यान दे रहा है। वहीं स्टेशन के प्रमुख प्रवेश मार्ग पर बनी सीढ़ियां भी क्षतिग्रस्त हालात में हैं जिससे यात्रियों को चढ़ने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।
स्टेशन पर नहीं पर्याप्त सुविधाएं
रेलवे स्टेशन पर छाया के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं होने से यात्रियों को तेज गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। धूप व बारिश से बचने के लिए क्षेत्र के स्टेशनों पर पर्याप्त इंतजाम नहीं होने यात्री पेड़ों की छाया बैठकर ट्रेनों का इंतजार करते हैं। मुसाफिरों के लिए पानी पीने तक के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। इस स्टेशन हर रोज कई यात्री गाड़ियों का आना-जाना रहता है। कुंभराज में धनिया का व्यापार होने के कारण यहां व्यापारियों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में पर्याप्त सुविधाएं देने की मांग लोग यहां लंबे अर्से से करते आ रहे हैं। इस स्टेशन पर दूसरी सबसे बड़ी समस्या प्लेट फार्म बहुत ज्यादा नीचे होने के तौर पर सामने आ रही है। स्थिति यह है कि महज एक फीट ऊंचे इस प्लेटफार्म पर जब ट्रेनें आकर खड़ी होती है तो उनमें बुजुर्ग यात्रियों, बच्चों और विकलांगों को चढ़ने एवं उतने में खासी दिक्कतें होती है।
Dec 13 2015 (07:51) हथियारों से लैस 24 बदमाशों ने लूटी ट्रेन, छिपी रही GRP पुलिस (huntnews.in)
Crime/Accidents
WCR/West Central

News Entry# 250798   
  Past Edits
Dec 13 2015 (7:51AM)
Station Tag: Indore Junction BG/INDB added by WAG9 IS BEST/568877

Dec 13 2015 (7:51AM)
Station Tag: Kumbhraj/KHRJ added by WAG9 IS BEST/568877

Dec 13 2015 (7:51AM)
Station Tag: Kota Junction/KOTA added by WAG9 IS BEST/568877

Dec 13 2015 (7:51AM)
Train Tag: Indore-Kota InterCity Express/19802 added by WAG9 IS BEST/568877
भोपाल. इंदौर से कोटा की ओर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में शनिवार रात करीब 8 बजे कुंभराज स्टेशन से कुछ आगे लूटपाट की घटना हुई। हथियारों से लैस दो दर्जन आरोपी इंजन से तीसरे नंबर की सेकंड क्लास की बोगी में चढ़ गए। 30 से ज्यादा यात्रियों के सामने लूटे गए और महिलाओं के गले से मंगलसूत्र और अन्य जेवर खींच लिए। रुठियाई स्टेशन पर जीआरपी का कोई अधिकारी न होने की वजह से यात्रियों में नाराजगी फैल गई। उन्होंने ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया। लुटेरे के पथराव में एक व्यक्ति घायल हो गया।
मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 8 बजे इंटरसिटी कुंभराज स्टेशन से चली थी। वह रुठियाई की ओर 4-5 किमी ही बढ़ी थी, कि
...
more...
अचानक किसी ने चेन खींचकर ट्रेन रोक दी। इसके बाद एक बोगी में एक के बाद एक कई लोग चढ़ने लगे। ट्रेन में यात्रा कर रहे ब्यावरा के रवि बड़ोने ने बताया कि बोगी के सभी छह दरवाजों से लुटेरे दाखिल हुए। उनके पास फरसे, लाठियां और एकाध के पास बंदूक तक थी। कुछ आरोपी नीचे भी खड़े थे, जो लगातार पत्थर बरसा रहे थे। उन्होंने कहा कि भीतर घुसे आरोपियों ने एक के बाद एक यात्रियों के बैग छीनना शुरू कर दिए। उन्होंने महिलाओं के गले से सोने की चेन व मंगलसूत्र खींच लिए। वे सारा सामान नीचे फेंकते जा रहे थे, जहां उनके साथी खड़े हुए थे। करीब 15 से 20 मिनट तक यह लूटपाट चलती रही। इसके बाद वे भाग निकले।
>जीआरपी के जवान ने कहा दरवाजे बंद कर लो
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में जीअारपी के एक-दो जवान थे। जब लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था, तब अन्य बाेगी में बैठे उक्त जवान ने कुछ करने की बजाए भीतर छिपकर बैठे रहना ही ठीक समझा। कुछ यात्रियों ने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो उन्हें भी रोक दिया। उनसे कहा कि सभी छिपकर बैठ जाओ। वे (लुटेरे) बहुत हैं। हम मुकाबला नहीं कर पाएंगे। जिन लोगों के सामान गए, उनमें ओमप्रकाश के दो, मुकेश कुमार के चार, नीरज शर्मा, विमल शर्मा, रवि बड़ोने, चेतन प्रजापति , गोविंद, धर्मेंद्र, देवचंद धनगर, संगीता, हरी बड़ोने आदि के एक-एक बैग लूटे गए।

>मैं कुछ नहीं कह सकता
जीआरपी स्टेशन पर क्यों नहीं रहती, इसके संबंध में मैं कुछ नहीं कह सकता। घटना की जानकारी मिलने के बाद हमने एक जवान को बुलाया था। उसने रिपोर्ट दर्ज की है।
>केजी मीणा, स्टेशन प्रबंधक रुठियाई
>रुठियाई स्टेशन पर हंगामा
ट्रेन रात करीब 8.20 बजे रुठियाई स्टेशन पहुंची। यात्रियों ने मामले की रिपोर्ट लिखवाने के लिए जीआरपी चौकी का रुख किया, लेकिन वहां कोई मौजूद नहीं था। इसे लेकर यात्रियों में भारी नाराजगी व्याप्त हो गई। उन्होंने ट्रेन को आगे बढ़ने नहीं दिया। उधर स्टेशन मास्टर उन्हें बार-बार समझाइश देते रहे। पर यात्री नहीं माने।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy