Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Indian Railways: Divided By Zones, United By Railfans - Karthik

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Nov 29 20:29:54 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

LKR/Luckeesarai Junction (4 PFs)
لکّھیسرائ جنکشن     लक्खीसराय जंक्शन
[Lakhisarai]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
JN Point:-Kiul/GAYA/MKA,State Highway 8, Lakhisarai-811311
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for LKR/Luckeesarai Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 105
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (32 votes)
cleanliness - good (4)
porters/escalators - good (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (4)
railfanning - good (4)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 273 News Items  next>>
जागरण संवाददाता, भागलपुर : ट्रेन में फर्जी टीटीई बनकर यात्रियों से उगाही करने का धंधा एक सप्ताह या एक माह से नहीं चल रहा था। इस फर्जी धंधे का संचालन चार वर्षों से हो रहा था। रेलवे प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। भागलपुर के परबती के एक लाज से पूरे सिंडिकेट का संचालन सरगना विजय कुमार करता था। विजय भी खुद को रेलवे का बड़ा पदाधिकारी बताया था। विजय यहां से भागलपुर-साहिबगंज-किऊल रेलखंड ही नहीं राज्य के कई स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों में फर्जी टीटीई बनाकर अपने सार्गिदों को भेजता था। विजय अपने गुर्गों को मालदा रेल मंडल, दक्षिण मध्य रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे के नाम से फर्जी इएफटी (एक्सट्रा फेयर टिकट) रशीद की छपाई कर दे रखा था।
...
more...

बिना टीटीई वाले ट्रेन में चढ़ते थे गुर्गे
जिस ट्रेन में टीटीई नहीं दिखते थे, उस ट्रेन में ही विजय के गुर्गे सवार होते थे। जनरल क्लास में ज्यादातर श्रमिक और कम पढ़े-लिखे लोग ही सवार होते थे। ऐसे में विजय केे गुर्गे इन ट्रेनों में ही सवार होकर वसूली करते थे। चार वर्षों में लगभग 40 लाख रुपये की वसूली विजय के गुर्गों ने की है। पकड़े गए फर्जी टीटीई सौरव कुमार सिंह को जेल भेजने के बाद उससे मिले इनपुट पर मुख्य सरगना विजय की गिरफ्तारी के लिए भागलपुर सहित कई जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन, अभी तक पकड़ से बाहर है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सपेट ने बताया कि भागलपुर, जमालपुर, किऊल व दानापुर रेलखंड पर सरगना काफी हावी है। मुख्य सरगना बेगूसराय जिले के रतनपुर गांव निवासी विजय कुमार सिंह के इशारे सब काम होता था। सरगना की गिरफ्तारी के लिए भागलपुर, जमालपुर, दानापुर आरपीएफ के साथ-साथ सीआइबी टीम छापेमारी कर रही है। विजय के पैतृक गांव पर भी पुलिस की नजर है।
182 लोग बिना टिकट के पकड़़े गए, 82 हजार जुर्माने की वसूली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर से किउल तक प्लेटफार्म और ट्रेनों में शुक्रवार को टिकट चेंकिग अभियान चलाया गया। इसमें 182 लोग बिना टिकट के पकड़े गए। इनसे 82 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। यह अभियान एसीएम विपलेश कुमार के नेतृत्व में चलाया गया। टीम में सीआइटी आरएन पासवान सहित अन्य टीटीई शामिल हुए।
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Oh My God लखीसराय रेलवे स्टेशन पर डाउन दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरते ही रेल पटरी पर निकला अजगर जान जोखिम में डालकर यात्री रेल पटरी पर करते हैं आवाजाही। यात्री उतरकर रेल पटरी पारकर लखीसराय स्टेशन से बाहर जाने लगे।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। Oh My God: सोमवार की सुबह लखीसराय रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरातफरी मच गई जब रेलवे पटरी पर एक अजगर सांप दौडने लगा। रेलगाड़ी का इंतजार कर रहे यात्री इधर-उधर भागने लगे। कुछ ही पल में सांप को देखने के लिए भीड़ लग गई। हालांकि बड़ा
...
more...
हादसा टल गया। मिली जानकारी के अनुसार दानापुर से टाटानगर जाने वाली दानापुर-टाटा सुपर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन सुबह करीब नौ बजे लखीसराय पर डाउन लाइन में प्लेटफार्म दो पर आकर रुकी।

ट्रेन से काफी संख्या में यात्री उतरकर रेल पटरी पारकर लखीसराय स्टेशन से बाहर जाने लगे। इसी दौरान एक यात्री की नजर पटरी पर दौड़ रहे एक सांप पर पड़ी। सांप की खबर आग की तरह फैल गई। जो लोग रेल पटरी पार कर रहे थे वे सांप का नाम सुनकर इधर-उधर भागने लगे। कुछ लोग सांप के नजदीक आकर उसे देखने लगे। स्थानीय लोगों के अनुसार रेल पटरी पर मिला सांप अजगर था। वह भारी वजन का था जिसके कारण वह तेजी से भाग नहीं पा रहा था। काफी देर तक सांप को देखने के लिए यात्रियों की भीड़ लगी रही।
कई रेल यात्री सांप का फोटो और वीडियो बनाने लगे। बाद में एक युवक ने सांप को रेलवे ट्रैक से बाहर निकालकर उसे स्टेशन के पुराने फुट ओवर ब्रिज के नीचे रख दिया। फिर सांप वहां झाड़ी में चला गया।

जानकारी हो कि लखीसराय स्टेशन का पुराना प्लेटफार्म अनुपयोगी हो चुका है। ट्रेन का परिचालन नए रेलवे ट्रैक से हो रहा है। स्टेशन का पुराना प्लेटफार्म जंगल झाड़ का रूप ले लिया है।

नए प्लेटफार्म पर एक फुट ओवरब्रिज बनाया गया है लेकिन उसका उपयोग नाम मात्र के यात्री करते हैं। सभी यात्री ट्रेन से उतरने के बाद एवं पुराने अनुपयोगी प्लेटफार्म से नए प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेल पटरी होकर ही आवाजाही करते हैं। जहां जोखिम के साथ-साथ दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती है।
Bihar News एसटीएफ की टीम ने इस मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है. जिसका आपराधिक एवं नक्सलियों से संलिप्तता की जांच की जा रही है. नकुल की गिरफ्तारी से मुंगेर रेंज के पुलिस को बड़ी राहत मिली है.

Bihar News: नक्सली संगठन के दस्ता सदस्य 22 वर्षीय नकुल कोड़ा को जमालपुर एसटीएफ ने शनिवार की रात धरहरा थाना क्षेत्र के दशरथपुर के समीप गिरफ्तार किया है. हालांकि उसके पास से कोई हथियार तो बरामद नहीं हुआ, लेकिन वह रेलवे ट्रैक उड़ाने अथवा किसी बड़ी वारदात को अंजाम
...
more...
देने के लिए दशरथपुर में घूम रहा था.

एसटीएफ की टीम ने इस मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है. जिसका आपराधिक एवं नक्सलियों से संलिप्तता की जांच की जा रही है. नकुल की गिरफ्तारी से मुंगेर रेंज के पुलिस को बड़ी राहत मिली है. उस पर मुंगेर, लखीसराय एवं जमुई जिलों में एक दर्जन से अधिक नक्सली वारदात को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं, जिसमें उसने अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है.

दशरथपुर बाजार से हुई गिरफ्तारी

बताया जाता है कि 20 नवंबर को नक्सली बंदी के दौरान नक्सली संगठन धरहरा व लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. इसकी रैकी के लिए नकुल कोड़ा पहाड़ से उतारा और एक व्यक्ति के साथ इधरउधर की रेकी करने के बाद दशरथपुर हटिया पहुंचा, जहां उसने सैलून में अपना बाल कटिंग कराया और दशरथपुर रेलवे स्टेशन के ईद-गिर्द रेकी शुरू की. इसी दौरान जमालपुर एसटीएफ को सूचना मिली कि नकुल कोड़ा दशरथपुर में घूम रहा है.
एसटीएफ ने घेराबंदी कर छापेमारी की और रात में दशरथपुर हटिया के समीप से उसे गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह अपना इंसास और 200 राउंड गोली पहाड़ पर मौजूद अपने साथी कुख्यात नक्सली बीडीओ कोड़ा एवं सुरेश कोड़ा के पास छोड़ आया है. वह घटना को अंजाम देने के लिए रेकी करने पहाड़ से उतरा था.

बड़ी नक्सली घटनाओं में उसने स्वीकारी संलिप्तता
बताया जाता है कि 22 अक्तूबर को लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत चैरा राजपुर पंचायत के चौकड़ा गांव से नक्सलियों ने डीलर भागवत प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार का अपहरण कर लिया था. उसकी टोह में गये पुलिस टीम से चौखरा के नजदीक ही भगतपुर से सटे पहाड़ी के पास मुठभेड़ भी हुआ था. जिसमें नक्सली प्रमोद कोड़ा मारा गया और पुलिस ने एक एके-47 बरामद भी बरामद की थी. इस घटना में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की.
Sep 05 (21:49) 7 और 9 सितंबर को भागलपुर दानापुर इंटरसिटी पटना तक ही चलेंगी, शॉट टर्मिनेटेड (www.livehindustan.com)
0 Followers
48890 views

News Entry# 464081  Blog Entry# 5059861   
  Past Edits
Sep 05 2021 (21:49)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 05 2021 (21:49)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 05 2021 (21:49)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 05 2021 (21:49)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 05 2021 (21:49)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784
शायद आप ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए ऐड ब्लॉकर को बंद करके पेज रिफ्रेश करें।
जमालपुर। निज प्रतिनिधि
पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के दानापुर मंडल में गंगा पुल की कनेक्टिविटी को लेकर गार्डर और प्रीफैब्रिकेटेड पैनल ओवर ब्रिज नंबर 145/ए के प्रतिस्थापन को लेकर कल यानि 7 सितंबर और 9 सितंबर को पॉवर ब्लॉक और मेगा ट्रैफिक ब्लॉक लगाया जाएगा। यह मेगा ब्लॉक करीब चार-चार घंटे की होगी। यह जानकारी दानापुर मंडल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी है। उन्होंने कहा कि पहला ब्लॉक सुबह 9
...
more...
बजे से दोपहर 1 बजे तक तथा दूसरा ब्लॉक दोपहर 1.15 से संध्या 5.15 बजे तक लिया जाएगा। इसबीच नतीजतन दानापुर आने वाली ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेटेड और परिचालन अवधि पहले का आदेश दिया गया है।
पटना तक ही चलेंगी भागलपुर दानापुर इंटरसिटी, शॉट टर्मिनेटेड
भागलपुर से दानापुर चलने वाली ट्रेन नंबर 03401 भागलपुर दानापुर इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन 7 और 9 सितंबर को भागलपुर से खुलेंगी और दानापुर की जगह पटना स्टेशन तक ही परिचालन किया जाएगा। इसी तरह ट्रेन नंबर 03402 दानापुर भागलपुर इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन भी 7 और 9 सितंबर को पटना स्टेशन से खुलेगी और भागलपुर जाएगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 05956 डाउन ब्रह्मपुत्र मेल (दिल्ली कामाख्या) आज रात दिल्ली से रात 11.40 की जगह पहले 3.10 बजे रवाना होगी।
वहीं ट्रेन नंबर 05456 गुवाहाटी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस आगामी 8 सितंबर को शाम 4.55 की जगह रात 8.30 बजे गुवाहाटी से खुलेगी। हालांकि ट्रेन नंबर 02370 देहरादून हावड़ा स्पेशल ट्रेन का नियंत्रण कर चलाने का आदेश दिया गया है।
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

Rail News
46476 views
Sep 05 (22:47)
PPTA CDG EXPRESS
PPTACDGEXPRESS~   365 blog posts
Re# 5059861-1            Tags   Past Edits
Danapur station ke pass kaunsa ganga pul jo block danapur station pr liya gaya h..
Jul 25 (23:33) रेल यात्रियों के लिए नई परेशानी: लखीसराय के बड़हिया में हंगामे के बाद 18 ट्रेनों का बदला रूट, एक निरस्त (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
88045 views

News Entry# 460288  Blog Entry# 5024696   
  Past Edits
Jul 25 2021 (23:33)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 25 2021 (23:33)
Station Tag: Barhiya/BRYA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 25 2021 (23:33)
Station Tag: Danapur Junction/DNR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 25 2021 (23:33)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by Adittyaa Sharma/1421836
Trains:  Kumbh Special/02369   Vibhuti SF Special/02334   Maurya Special Fare Special/05028   Thawe - Tatanagar Special Fare Special/08182   Danapur - Bhagalpur InterCity Special/03402   Anand Vihar Terminal - Malda Town Special/03430   Maithili Express Special/05234   Brahmaputra Mail Special/05956   Vikramshila SF Special/02367   Farakka Special (Via Sultanpur)/03414   Mithila Festival Special/03022   Ganga Sagar Festival Special/03186   Surat - Bhagalpur SF Special/09147   Howrah - New Delhi Rajdhani Special (via Patna)/02305   Purvanchal Special (Via Siwan)/05048   Upasana Special Fare Special/02328   Ballia - Sealdah Special/03106   Akal Takht Special/02317   Amritsar - Howrah Mail Special/03006   Bhagalpur - Muzaffarpur Jansewa Special/03419   Muzaffarpur - Bhagalpur Jansewa Special/03420   Mokama - Howrah Express Special/03030   Patna - Jasidih MEMU Express Special/03266  
बिहार के लखीसराय जिले के दानापुर मंडल में बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने रविवार को जमकर हंगामा। वह रेल पटरी पर हंगामा कर रहे क्षेत्रीय लोग ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों के आक्रोश को देखते हुए रेल प्रशासन ने पटना पीडीडीयू रेलखंड के कई ट्रेनों का रुट बदलकर वाया गया चलाया गया। इस दौरान पीडीडीयू जंक्शन पर शाम को जैसे ही ट्रेनों के रुट बदले की जानकारी यात्रियों को हुई आक्रोशित दिखे। इससे जीआरपी व आरपीएफ को यात्रियों को समझाने बुझाने में काफी पसीना बहाना पड़ा। हालांकि यात्रियों के आक्रोश को देखते हुए जीआरपी कोतवाल अशोक कुमार दूबे व आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार मय फोर्स चक्रमण करते नजर आए। 
परिवर्तित
...
more...
मार्ग से चलाई जाने वाली ट्रेनें
1. सूरत से खुलने वाली 09147 सूरत-भागलपुर स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग दिनकर ग्राम सिमरिया-बरौनी बाईपास-मुंगेर-भागलपुर।2.आनंद विहार टर्मिनस से खुलने वाली 03430 आनंद विहार टर्मिनस-मालदा टाउन स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग मोकामा-दिनकर ग्राम सिमरिया-बरौनी बाईपास-कटिहार-मालदा टाउन।3.दिल्ली से खुलने वाली 05956 दिल्ली-कामाख्या स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग मोकामा-दिनकर ग्राम सिमरिया-बरौनी बाईपास- कटिहार।4.दिल्ली से खुलने वाली 03414 दिल्ली-मालदा टाउन स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग पीडीडीयू गया-किउल।5.अमृतसर से खुलने वाली 03006 अमृतसर-हावड़ा स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग पीडीडीयू गया-प्रधानखंटा।6.कोलकाता से खुलने वाली 02317 कोलकाता-अमृसर स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग किउल-गया-पीडीडीयू।7.भागलपुर से खुलने वाली 02367 भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग किउल-गया-पीडीडीयू।8.हावड़ा से खुलने वाली 02369 हावड़ा-हरिद्वार स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग किउल-गया-पीडीडीयू।9.देहरादून से खुलने वाली 02328 देहरादून-हावड़ा स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग पटना-गया-प्रधानखंटा।10.प्रयागराज रामबाग से खुलने वाली 02334 प्रयागराज रामबाग-हावड़ा स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग पीडीडीयू गया-प्रधानखंटा।11.    हावड़ा से खुलने वाली 02305 हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग प्रधानखंटा-गया-पीडीडीयू।12.    जयनगर से खुलने वाली 03186 जयनगर-कोलकाता स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-कटिहार-मालदा टाउन।13.    गोरखपुर से खुलने वाली 05028 गोरखपुर-हटिया स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-पटना-गया-गोमो-राजाबेड़ा।14.रक्सौल से खुलने वाली 03022 रक्सौल-हावड़ा स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-कटिहार-मालदा टाउन।15.    गोरखपुर से खुलने वाली 05048 गोरखपुर-कोलकाता स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-कटिहार-मालदा टाउन।16.    बलिया से खुलने वाली 03106 बलिया-सियालदह स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-मुंगेर-भागलपुर।17.    छपरा से खुलने वाली 08182 छपरा-टाटा स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-पटना-गया-गोमो।18.    दरभंगा से खुलने वाली 05234 दरभंगा-कोलकाता स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग बरौनी-कटिहार-मालदा टाउन।
आंशिक रुप से निरस्त ट्रेनें
1. पटना से खुलने वाली 03266 पटना-जसीडीह स्पेशल का आंशिक समापन रामपुर डुमरा तक किया गया।2- दानापुर से खुलने वाली 03402 दानापुर-भागलपुर स्पेशल उपयुक्त रूप से दानापुर मंडल में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। 3. भागलपुर से खुलने वाली 03419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर स्पेशल उपयुक्त रूप से पूर्व रेलवे क्षेत्राधिकार में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया।  
पुर्ननिर्धारित का चलने वाली वाली ट्रेन
मोकामा से खुलने वाली 03030 मोकामा-हावड़ा स्पेशल मोकामा से पुनर्निर्धारित कर 12.45 बजे के स्थान पर 22 बजे चलाया गया।
निरस्त की गई ट्रेन 
मुजफ्फरपुर से खुलने वाली 03420 मुजफ्फरपुर-भागलपुर स्पेशल का परिचालन रद्द किया गया।
Page#    Showing 1 to 20 of 273 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy