Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Purulia Express: লালপাহাড়ীর দ‍্যাশে যাবি? চিন্তা কিসের লো? বিকাল বেলা হাওড়া থেকে পুরুল্যা এক্সপেরেস পাবি। - Dip

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Oct 21 07:51:20 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

LKR/Luckeesarai Junction (4 PFs)
لکّھیسرائ جنکشن     लक्खीसराय जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
JN Point:-Kiul/GAYA/MKA,State Highway 18, Lakhisarai
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 82
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (32 votes)
cleanliness - good (4)
porters/escalators - good (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (4)
railfanning - good (4)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 219 News Items  next>>
Yesterday (20:09) जमालपुर-किऊल रेलखंड पर अतिरिक्त ट्रेन चलाए जाने की मांग (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
3490 views

News Entry# 422077  Blog Entry# 4753466   
  Past Edits
Oct 20 2020 (20:10)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 20 2020 (20:10)
Station Tag: Abhaipur/AHA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 20 2020 (20:10)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 20 2020 (20:09)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
लखीसराय । कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की घोषणा के बाद से यात्री ट्रेन को पूर्णत: बंद कर दिया गया था। उसके बाद लंबी दूरी की कुछ ट्रेनें चलाने का निर्णय लेते हुए यात्रियों को सुविधा को दी गई। लोकल ट्रेनों का परिचालन कम रहने से लोगों को परेशानी हो रही है। वर्तमान में सिर्फ एक पैसेंजर ट्रेन जमालपुर और किऊल के बीच चल रही है। यह आवागमन के लिए काफी नहीं है। लोगों को जिला मुख्यालय भी अगर किसी कार्य से जाना होता है तो उसके लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है। उक्त ट्रेन का परिचालन समय दोपहर में होने की वजह से आप कार्यालय अवधि में पहुंचे नहीं सकते हैं न उक्त ट्रेन से कोई अन्य कार्य करके लौटा जा सकता है। यह यह ट्रेन किऊल पहुंचकर तुरंत लौट जाती है। ऐसे में उक्त ट्रेन से लोकल यात्री को कोई खास लाभ नहीं मिल पा रहा है।...
more...
ऐसे में हो रही असुविधा के मद्देनजर अभयपुर के ग्रामीणों ने मसुदन स्टेशन अधीक्षक परमानंद प्रसाद के जरिए मालदा रेल डिविजन को आवेदन देकर किऊल-जमालपुर रेलखंड पर 13401/02 भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्स्प्रेस, 53421/22 एवं 53425/53426 जमालपुर-किऊल पैंसेजर ट्रेन चलाए जाने की मांग की है।
Oct 16 (19:51) जमालपुर-किऊल के रास्ते त्योहार स्पेशल दो ट्रेनें चलेगी (m.jagran.com)
New/Special Trains
ECR/East Central
0 Followers
3508 views

News Entry# 421622  Blog Entry# 4749068   
  Past Edits
Oct 16 2020 (19:51)
Station Tag: Abhaipur/AHA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 16 2020 (19:51)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
लखीसराय । त्योहारों के मद्देनजर यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कई त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत जमालपुर-किऊल रेलखंड होकर दो और ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ये ट्रेन आनंद विहार-भागलपुर के बीच 04890 अप एवं 04489 डाउन आनंद विहार-भागलपुर स्पेशल सुपरफास्ट होगी। ये ट्रेन 21 अक्टूबर को आनंद विहार से जबकि 22 अक्टूबर को भागलपुर से अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार ही चलेगी। ये ट्रेन सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को आनंद विहार से जबकि मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को भागलपुर से खुलेगी। वहीं दूसरी ट्रेन जम्मूतवी-भागलपुर के बीच 05098 अप एवं 05097 डाउन जम्मूतवी-भागलपुर त्योहार स्पेशल ट्रेन चलेगी। ये ट्रेन 27 अक्टूबर को जम्मूतवी से जबकि 29 अक्टूबर को भागलपुर से खुलेगी। ये ट्रेन मंगलवार को जम्मूतवी से जबकि गुरुवार को भागलपुर से खुलेगी। इसका ठहराव अभयपुर में दिया गया है। जबकि आनंद विहार भागलपुर के बीच चलने...
more...
वाली ट्रेन का ठहराव अभयपुर नहीं दिए जाने से लोगों को निराशा हुई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अभयपुर स्टेशन से पीरी बाजार, मेदनीचौकी, कजरा, हेमजापुर एवं आसपास के क्षेत्र के लोग यात्रा आरंभ एवं समाप्त करते हैं। ऐसे में भागलपुर-आनंद विहार का ठहराव नहीं दिए जाने से इस क्षेत्र के लोगों को किऊल या जमालपुर से अपनी यात्रा आरंभ एवं समाप्त करनी होगी। किऊल एवं जमालपुर के बीच अभी एकमात्र पैसेंजर ट्रेन चल रही है। ऐसे में लोगों को किऊल एवं जमालपुर तक पहुंचने में असुविधा होगी। स्थानीय लोगों द्वारा उक्त ट्रेन का ठहराव अभयपुर स्टेशन में भी दिए जाने की मांग की गई है।
रेलवे में प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। लॉकडाउन में रेलवे के गाइडलाइन के मुताबिक कंफर्म आरक्षित टिकट वाले यात्री ही स्टेशन में इंट्री कर सकते हैं। प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिलने से लोग अपनों को न रिसीव करने और न ही विदा करने स्टेशन जा सकते हैं। रेलवे के इस नियम से खास कर बुजुर्ग, महिला एवं लाचार यात्रियों की परेशानी बढ़ी है। रेलवे कुछ ट्रेनें चला रही है। पूर्व की तरह प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री का कोई प्रावधान नहीं है। काफी संख्या में लोग बुकिंग काउंटर पर जा कर प्लेटफॉर्म टिकटों की मांग करते हैं, बुकिंग क्लर्क द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट बिक्री नहीं करने के रेलवे के नियमों का हवाला देते हुए लौटाया जाता। बुकिंग क्लर्क क मुताबिक कोरोना काल में रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों के बिक्री की इजाजत नहीं हैं। शुक्रवार को एक युवक अपने बुजर्ग पिता को लेकर स्टेशन पहंुचे। बुजुर्ग...
more...
को भागलपुर तक की यात्रा करनी थी। युवक अपने पिता को ट्रेन पर बैठाने के पहले प्लेटफॉर्म टिकट के लिए बुकिंग काउंटर पहंुचे। यात्रा टिकट तो मिल गई। प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिला। नतीजा बुजुर्ग को अकेले ही प्लेटफॉर्म पर इंट्री करनी पड़ी।
Sep 09 (22:23) सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय तिरंगा फहराएंगे सांसद ललन सिंह (m.jagran.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
6687 views

News Entry# 417962  Blog Entry# 4710950   
  Past Edits
Sep 09 2020 (22:23)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by अमीष कुमार/1702584
Stations:  Luckeesarai Junction/LKR  
लखीसराय स्टेशन परिसर में रेलवे सुरक्षा बल व अधिकारियों की उपस्थिति में 16 को लहराया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज
संसू., लखीसराय :
लखीसराय । स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में 16 सितंबर को 11:30 बजे सुबह क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एक सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय तिरंगा फहराएंगे। पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत दानापुर रेल डिवीजन के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त ने आधिकारिक पत्र लिखकर गाइडलाइन जारी किया है।
...
more...
उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर प्रतिनियुक्त अधिकारियों को समुचित सुरक्षा एवं कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देश का अनुपालन का भी निर्देश दिया है। किऊल रेलवे के अधिकारियों ने बुधवार से इसकी तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ने आम लोगों में राष्ट्रीय भावना जागृत करने के उद्देश्य से देश के चुनिदा रेलवे स्टेशनों पर एक सौ फीट ऊंचा एवं उसमें 450 वर्गमीटर का राष्ट्रीय तिरंगा लहराने का निर्णय लिया है। रात के अंधेरे में राष्ट्रीय तिरंगा दिखाई दिए जाने के ख्याल से दो हाइमास्ट एलईडी लगाई गई है। रेलवे द्वारा तिरंगे की सुरक्षा एवं रख-रखाव की जिम्मेदारी आरपीएफ को दी गई।
Sep 09 (22:19) किऊल व लखीसराय रेलवे स्टेशन के विस्तार कार्य का होगा उद्घाटन (m.jagran.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
8177 views

News Entry# 417961  Blog Entry# 4710942   
  Past Edits
Sep 09 2020 (22:19)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by अमीष कुमार/1702584

Sep 09 2020 (22:19)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by अमीष कुमार/1702584
लखीसराय । डीआरएम सुनील कुमार बुधवार को मेगा प्रोजेक्ट के तहत किऊल व लखीसराय रेलवे स्टेशन पहुंचे। दोनों स्टेशनों पर विस्तारित प्लेटफॉर्म कार्य सहित अन्य योजनाओं के पूरा होने पर उसका उद्घाटन किया जाना है। प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य, नया रेलवे पुल, आरआरआइ, फुट ओवर ब्रीज आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि किऊल एवं लखीसराय रेलवे स्टेशन के बीच किऊल नदी पर बने 150 वर्ष पुराना रेलवे पुल की जगह नया पुल का निर्माण कराया गया है। इसके अलावा मेगा प्रोजेक्ट के तहत किऊल एवं लखीसराय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म का निर्माण, आरआरआइ कार्य, फुट ओवर ब्रीज आदि का निर्माण कार्य कराया गया है। जल्दी ही उक्त सभी कार्यों का उद्घाटन प्रधानमंत्री अथवा रेल मंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कराया जाएगा। इसको लेकर लखीसराय रेलवे स्टेशन पर पश्चिमी फुट ओवर ब्रीज के समीप उद्घाटन मंच का निर्माण कराया जाएगा। उद्घाटन मंद के समीप ही एक एलइडी...
more...
टीवी लगाई जाएगी। मंच पर अतिथि बैठेंगे जबकि आम लोग एलइडी टीवी पर उद्घाटन एवं संबोधन सुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि अभी उद्घाटन की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि रेल परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए आरक्षण काउंटर में वृद्धि की जाएगी। किऊल एवं लखीसराय रेलवे स्टेशन पर होने वाले कार्यों की गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी। कार्य में अनियमितता पाए जाने पर उसमें सुधार कराते हुए दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर किऊल रेलवे स्टेशन प्रबंधक साधु यादव, आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार गुप्ता, किऊल रेल थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह आदि मौजूद थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 219 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy