Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

The sweetest sounds in the universe - "chai chai"

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Dec 5 09:44:00 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search

NKE/Narkatiaganj Junction (4 PFs)
نرکٹیا گنج جنکشن     नरकटियागंज जंक्शन

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Narkatiaganj Paroraha Road, West Champaran
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Samastipur

No Recent News for NKE/Narkatiaganj Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 43
Number of Originating Trains: 23
Number of Terminating Trains: 23
Rating: 3.8/5 (95 votes)
cleanliness - good (12)
porters/escalators - good (11)
food - good (12)
transportation - good (12)
lodging - good (12)
railfanning - good (12)
sightseeing - good (12)
safety - good (12)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 298 News Items  next>>
Gorakhpur-Nautanwan Passenger Train यात्रियों की बढ़ती संख्या और मांग को देखते हुए बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के प्रस्ताव पर गोरखपुर-नौतनवा गोरखपुर-नरकटियागंज और भटनी-बनारस सहित चार पैसेंजर ट्रेनों (सवारी गाड़ी) को फिर से संचालित करने की हरी झंडी दे दी है।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नेपाल और सीमावर्ती क्षेत्र से गोरखपुर और नौतनवा के बीच आवागमन करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। गोरखपुर से नरकटियागंज और भटनी से बनारस की राह भी आसान होगी। यात्रियों की बढ़ती संख्या और मांग को देखते हुए बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के प्रस्ताव
...
more...
पर गोरखपुर-नौतनवा, गोरखपुर-नरकटियागंज और भटनी-बनारस सहित चार पैसेंजर ट्रेनों (सवारी गाड़ी) को फिर से संचालित करने की हरी झंडी दे दी है।

22 नवंबर से चलेंगी गोरखपुर-नौतनवा व गोरखपुर-नरकटियागंज, 18 से भटनी-बनारस पैसेंजर
गोरखपुर से नौतनवा के बीच 05469-05470 तथा 05471-05472 नंबर की दो तथा गोरखपुर-नरकटियागंज के बीच 05450-05449 नंबर की एक पैसेंजर ट्रेन 22 नवंबर से रोजाना चलाई जाएगी। जबकि, बनारस-भटनी के बीच 01748-01747 नंबर की पैसेंजर ट्रेन 18 नवंबर से प्रतिदिन चलने लगेगी।

इन सभी ट्रेनों में जनरल के आठ-आठ सहित कुल 10-10 कोच लगाए जाएंगे। साथ ही इन पैसेंजर ट्रेनों में भी एक्सप्रेस का किराया लगेगा।यात्रियों को न्यूनतम 15 की जगह 30 रुपये किराया देना होगा। यानी, लोगों की जेब ढीली होगी। इन ट्रेनों को संचालित करने के लिए परिचालन विभाग ने दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। साथ ही इन ट्रेनों में लगने वाले कोच भी तैयार होने लगे हैं। यार्डों में खड़े कोचों की मरम्मत युद्ध स्तर पर शुरू है।

कोविड की दूसरी लहर से ठप था ट्रेनों का संचालन, पैसेंजर में भी लगेगा एक्सप्रेस का किराया

यहां जान लें कि कोविड की दूसरी लहर से ही इन ट्रेनों का संचालन ठप है। गोरखपुर से वर्तमान में नौ पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं। त्योहारों में पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। जानकारों के अनुसार रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर-अयोध्या पैसेंजर ट्रेन को भी संचालित करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर बोर्ड को भेज दिया है।

रेलमार्ग पर चलने वाली ट्रेनों और यात्रियों की संख्या की समीक्षा चल रही है। जल्द ही गोरखपुर-अयोध्या पैसेंजर ट्रेन को संचालित करने की अनुमति मिल जाएगी। गोरखपुर सहित पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से 64 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं।
इन ट्रेनों के चलने से बिहार व उत्तर प्रदेश के यात्रियों को लाभ होगा।त्योहार को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी तैयारी में लगा हुआ है नई ट्रेनों की घोषणा कर रहा है। कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की जा रही हैं |

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दीवाली में घर जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे ने सहरसा, दरभंगा व भागलपुर के लिए त्योहार विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन ट्रेनों के चलने से बिहार व उत्तर प्रदेश के
...
more...
यात्रियों को लाभ होगा। त्योहार को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी तैयारी में लगा हुआ है और नई ट्रेनों की घोषणा कर रहा है। कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं और कुछ नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की जा रही है।

नई दिल्‍ली-सहरसा-नई दिल्ली त्‍योहार विशेष
(01690/01689)ःः-

नई दिल्ली से 29 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11.05 और सहरसा से 30 अक्टूबर को अपराह्न साढ़े तीन बजे चलेगी। रास्ते में इसका ठहराव मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्‍तीपुर, बरौनी, बेगुसराय, खगड़िया तथा एस बख्‍तियारपुर स्‍टेशनों पर होगा।

आनंद विहार टर्मिनल-दरभंगा त्योहार विशेष
(01692/01691)ःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःः

आनंद वहार टर्मिनल से 29 अक्टूबर को मध्‍यरात्रि 00.30 बजे रवाना होगी। दरभंगा से भी उसी दिन रात्रि 11 बजे चलेगी। रास्ते में यह मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्‍सौल तथा सीतामढ़ी स्‍टेशनों पर ठहरेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर त्‍योहार विशेष (01694/01693)ःःःः-

आनंद विहार टर्मिनल से 29 अक्टूबर को दोपहर दो बजे और भागलपुर से 30 अक्टूबर को शाम छह बजे रवाना होगी। मार्ग में इसका ठहराव मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्‍सर, आरा, पटना, क्यूल, जमालपुर तथा सुल्‍तानगंज स्‍टेशनों पर होगा।
Aug 11 (08:21) रक्सौल रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेन नहीं (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
23294 views

News Entry# 461620  Blog Entry# 5038793   
  Past Edits
Aug 11 2021 (08:21)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by TC4D/1912644

Aug 11 2021 (08:21)
Station Tag: Raxaul Junction/RXL added by TC4D/1912644
नरकटियागंज रक्सौल रेलखंड के आमान परिवर्तन के लंबे समय बाद भी इसे पुराना गौरव नहीं मिल पाया है। इस रेलखंड पर छोटी दूरी की महज एक व दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं। इस पर लोगों में अपार गुस्सा देखा जा रहा है। उनका कहना है कि छोटी लाइन के ट्रेनों का परिचालन रोककर जब आमान परिवर्तन शुरू हुआ तब लोगों में भारी खुशी देखी जा रही थी। उन्हें उम्मीद थी कि इस रेलखंड पर पूर्व की तरह आठ जोड़ी ट्रेनों के अतिरिक्त लंबी दूरी की ट्रेनों का भी परिचालन होगा। किन्तु अब तक लोगों को निराशा ही हाथ लगी है।
सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए अति महत्वपूर्ण इस रेलखंड पर फिलवक्त महज एक जोड़ी पैसंजर ट्रेन का चलना लाखों
...
more...
लोगों के लिए अभिशाप बन गया है। इससे नरकटियागंज समेत पश्चिम चम्पारण जिले के सीमावर्ती लोगों को भारी परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि आमान परिवर्तन के पूर्व इस रेलखंड पर एक दर्जन जोड़ी से अधिक ट्रेनों का परिचालन होता था। नरकटियागंज से दरभंगा व समस्तीपुर तक ट्रेनें चलती थीं। किन्तु आमान परिवर्तन के बाद रेल प्रशासन की ओर से नरकटियागंज से रक्सौल तक दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। साथ ही घोषणा की गयी कि अन्य ट्रेनों का परिचालन शीघ्र शुरू किया जाएगा। किन्तु कोरोना अवधि के दौरान इस रेलखंड पर चलने वाली दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया गया। वैसे अभी सिर्फ एक जोड़ी ट्रेन चल रही है। रक्सौल से शाम में नरकटियागंज आने वाली पैसेंजर ट्रेन तुरंत ही रक्सौल के लिए खुल जाती है। और, फिर 24 घंटे के दौरान दोनों ओर से कोई ट्रेन नहीं है। उसके बाद रेल प्रशासन द्वारा अब तक नयी ट्रेन चलाने की बात कौन कहे पुरानी ट्रेनों के चलाने की प्रक्रिया भी शुरू नहीं किया गया है। इससे नरकटियागंज समेत गोखुला, मर्जदवा, सिकटा,भेलवा, रक्सौल आदि स्टेशनों के रेलयात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
रेलखंड के समानान्तर अच्छी सड़क का है अभाव : नरकटियागंज रक्सौल रेलखंड के समानान्तर अच्छी सड़क का भी अभाव है। ऐसी कोई सीधी सड़क नहीं है जो इन सभी रेल स्टेशनों को आपस में जोड़ते हुए नरकटियागंज से रक्सौल तक जाती है। यही वजह है कि इस क्षेत्र में बसे लोग ज्यादातर ट्रेन से यात्रा करना ही बेहतर समझते हैं किन्तु सिर्फ एक ट्रेन चलने से उन्हें भारी परेशानी हो रही है। सिकटा के व्यवसायी सीताराम प्रसाद गुप्ता समेत मर्जदवा के मुक्तिनाथ प्रसाद ,अवध बिहारी चौधरी आदि ने बताया कि पर्याप्त ट्रेन नहीं चलने से उन्हें सड़क से नरकटियागंज अथवा रक्सौल जाना पड़ता है। सड़कें इतनी टूटी हुई हैं कि वह कहीं से चलने लायक नहीं है। फिर भी मजबूरी में लोगों को सड़क मार्ग से चलना पड़ता है।
कुमारबाग रेलवे स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर दक्षिण सोमवार की सुबह ट्रैक बदलने के दौरान डेमो ट्रेन 05210 बेपटरी हो गई। इंजन के ठीक पीछे लगे एक बोगी का पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया। घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।
बेतिया, जागरण संवाददाता। सुगौली-नरकटियागंज रेलखंड के कुमारबाग रेलवे स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर दक्षिण सोमवार की सुबह ट्रैक बदलने के दौरान डेमो ट्रेन 05210 बेपटरी हो गई। इंजन के ठीक पीछे लगे एक बोगी का पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया। घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। ट्रेन रेलवे स्टेशन के समीप ही अभी खड़ी है। रेलवे के वरीय अधिकारी घटना स्थल पर आने के लिए कूच कर दिए
...
more...
हैं। हालांकि घटना के बाद भी आवागमन बाधित नहीं हुआ है। मुख्य ट्रैक खाली रहने के कारण अन्य ट्रेनें आ जा रही है। ट्रेन के गार्ड ने बताया कि रक्सौल जाने के लिए ट्रेन नियत समय पर नरकटियागंज से खुली। कुमार बाग रेलवे स्टेशन से ट्रेन सुबह 9: 36 में बेतिया के लिए रवाना हुई। स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर आगे बढ़ते ही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई।ड्राइवर ने बताया कि जैसे ही वह इंजन को बगल के ट्रैक की ओर मोड़ा जोर से खड़खड़ाहट की आवाज आने लगी। जिसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। घटना के बाद यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए हैं। सैकड़ों यात्री कुमार बांका स्टेशन पर जमे हुए हैं। जबकि कुछ यात्री दूसरी सवारियों से गंतव्य की ओर रवाना हो गए हैं। 

ट्रेन में लुढकने लगे लोग, मची चीख-पुकार
यात्रियों ने बताया कि स्टेशन से ट्रेन आगे बढ़ने ही जोर जोर से खड़खड़ाहट आहट की आवाज से यात्री किसी अनहोनी की आशंका से कांप उठे। बच्चे चीखने लगे। जो बोगी पटरी से उतरी उसमें करीब 500 यात्री सवार थे। यात्री देवेंद्र कुमार जायसवाल ने बताया कि ट्रेन का पहिया पटरी से उतरते हैं उसने सवार यात्री बोगी में ही लूढने लगे।चीख-पुकार मच गई। कुछ यात्री बोगी से बाहर छलांग लगाने की कोशिश किया। लेकिन एक दूसरे पर लूढकने के कारण वे सफल नहीं हो सके। हालांकि ट्रेन अभी पूरी गति नहीं पकड़ी थी। इस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका।
Jul 27 (13:05) Indian Railway News: अगर सात घंटे पेट दबाकर शौच रोक सकते हों तभी भारतीय रेल के इस ट्रेन से करें सफर (www.prabhatkhabar.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
30837 views

News Entry# 460375  Blog Entry# 5025835   
  Past Edits
Jul 27 2021 (13:05)
Station Tag: Raxaul Junction/RXL added by अमीष कुमार/1702584

Jul 27 2021 (13:05)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by अमीष कुमार/1702584

Jul 27 2021 (13:05)
Train Tag: Muzaffarpur - Narkatiaganj InterCity Special/05215 added by अमीष कुमार/1702584
(नितेश कुमार): नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्र इंटरसिटी में अगर सफर करने की सोच रहे हैं, तो संभल जाइये. यदि सात घंटे तक शौच का प्रेशर रोक सकते हैं, तभी इस ट्रेन से सफर कीजिये. ऐसा रेलवे की ओर से कोई फरमान जारी नहीं हुआ है, लेकिन ट्रेन की जो स्थिति है, उसे देखकर यह चेतावनी जरूरी हो जाती है. खास उन लोगों के लिए जो ट्रेन पकड़ने के लिए सुबह बिस्तर से उठकर सीधे स्टेशन पहुंच जाते हैं.
रेलवे (Railway) की ओर से इस ट्रेन में सभी शौचालय को वेल्डिंग कर सील कर दिया गया है. इस वजह से यात्रियों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है. जरूरत होने के बाद भी उनके पास कोई उपाय नहीं होता. 233 किलोमीटर के सफर में कोई उपाय
...
more...
नहीं होता. स्टेशन पर स्टॉपेज अधिक देर होने पर ही यात्री को कुछ राहत होती है. मजबूरन यात्री अपनी यात्रा रद्द करते हैं. सबसे अधिक परेशानी महिला यात्री को हो रही हैं. इस संबंध में कई बार यात्रियों ने शिकायत भी की. लेकिन, समाधान अभी तक नहीं हुआ है. वे शौच के लिए लगभग हर बोगी में जाते हैं. गेट खोलने के बाद वे असफल भी होते हैं.
नरकटियागंज इंटरसिटी स्पेशल गाड़ी नरकटियागंज से सुबह 4.20 में खुलती है. यह ट्रेन बेतिया, सुगौली, पिपरा, चकिया स्टेशनों पर रुकते हुए मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जंक्शन पर सुबह के 8.40 में पहुंचती है. 15 मिनट के ठहराव के बाद यह ट्रेन पाटलिपुत्र के लिए निकलती है. सुबह का समय होने से शौचालय जाने वाले यात्रियों की आपा-धापी होती है. यात्रियों ने इसको लेकर कहा कि सबसे अधिक परेशानी तबियत खराब होने पर होती है. मजबूरन यात्री को खुले में शौच करना होता है.
आठ ट्रेनों का होता है परिचालन- अभी जंक्शन से रोजाना आठ ट्रेनें चलती है. इसमें नरकटियागंज, पाटलिपुत्र, समस्तीपुर अदि रूटों को शामिल किया गया है. अधिकांश ट्रेनों में शौचालय को सील कर दिया गया है. नरकटियागंज मुजफ्फरपुर स्पेशल में भी यही हाल है. इसकी मुख्य वजह अधिकारियों ने कहा कि सवारी ट्रेनों की साफ सफाई को सुनिश्चित नहीं किया गया है. शॉर्ट दूरी की ट्रेनों में शौचालय नहीं होती है. इसके समाधान पर विचार किया जा रहा है.
ट्रेन लेट होने से अधिक होती है परेशानी- सवारी ट्रेनें अक्सर लेट होती है. समय पर नहीं पहुंचने से शौचालय जाने वाले यात्री को और परेशानी होती है. कई बार इस समस्या को लेकर यात्री चेन पुल कर ट्रेन को रोक भी देते हैं. कई बार इस वजह से ट्रेन विलंब हुई है. यात्रियों का कहना है कि समस्या का समाधान करना चाहिये. पानी की व्यवस्था भी होनी चाहिये.
Also Read
IRCTC News: लंबे इंतजार के बाद जयनगर से गरीब रथ का परिचालन शुरू, रेलवे ने किया टाइम-टेबल का ऐलान
संबंधित खबरें
अन्य खबरें

Rail News
27932 views
Jul 27 (13:58)
Amal Jha
AmalJha   453 blog posts
Re# 5025835-1            Tags   Past Edits
What a funny headline 😂😂🤣🤣

28091 views
Jul 27 (14:01)
Guest: 390b5939   show all posts
Re# 5025835-2            Tags   Past Edits
🤣🤣🤣🌚
Page#    Showing 1 to 20 of 298 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy