Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Howrah Rajdhani - At 50, the Handsome King 👑 is still ruling the tracks superbly. - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Sep 20 23:24:28 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 738387-0
Large Station Board;
Entry# 1156583-0
Large Station Board;
Entry# 2125056-0

STLI/Sithouli (2 PFs)
ساتولا     सिथौली

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Gwalior
State: Madhya Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Jhansi

No Recent News for STLI/Sithouli
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 6
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 1.9/5 (32 votes)
cleanliness - average (4)
porters/escalators - poor (4)
food - poor (4)
transportation - average (4)
lodging - poor (4)
railfanning - average (4)
sightseeing - average (4)
safety - poor (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 18 of 18 News Items  
Jun 22 (18:02) Gwalior Railway News: पत्थरबाजों पर नकेल, रायरु-सिथौली तक घेराबंदी (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
23693 views

News Entry# 456917  Blog Entry# 4992422   
  Past Edits
Jun 22 2021 (18:02)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 22 2021 (18:02)
Station Tag: Sandalpur/SLV added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 22 2021 (18:02)
Station Tag: Sithouli/STLI added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 22 2021 (18:02)
Station Tag: Rayaru/RRU added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 22 2021 (18:02)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Gwalior Railway News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। रनिंग ट्रेनों में आए दिन पथराव व रेल ट्रैक पर पत्थर रखने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए आरपीएफ डीजी के निर्देश पर रायरू से लेकर सिथौली तक चालीस किलोमीटर रेल सैक्शन पर राउण्ड द- क्लॉक गश्तीदल की तैनाती की है। इस विशेष स्क्वाड में तीन आरपीएफ उप निरीक्षकों के साथ ही आधा दर्जन आरक्षक शामिल है। साथ डी स्टोन प्लेटिंग क्षेत्र के जद में आने वाले गांवों में आरपीएफ के अफसर व जवान पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश भी दे रहे हैं। झांसी रेल मण्डल की जद में आने वाले ग्वालियर रेल सेक्शन रायरु से सिथौली के मध्य आए दिन रनिंग ट्रेनों में स्टोन प्लेटिंग के साथ ही रेल ट्रैक पर अवरोध पैदा करने की घटनाओं को रोकने व पत्थरबाजों व रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए आरपीएफ का विशेष स्क्वाड 24 घंटे गश्त कर विशेष नजर...
more...
रखेगा।
समता एक्सप्रेस का इंजन हुआ था क्षतिग्रस्त- इस रूट पर बीते तीन महीनों के दौरान रनिंग ट्रेनों में पथराव की तीन घटनाएं सामने आने के साथ ही सात दिन पहले ही सिथौली-संदलपुर रेल सैक्शन पर अप ट्रैक पर रखे पत्थर से समता एक्सप्रेस का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया था। जिससे समता एक्सप्रेस क्षतिग्रस्त होते-होते बाल-बाल बची थी।
ये इलाके हैं हॉट-स्पॉट: सबसे अधिक स्टोन प्लेटिंग की घटनाएं ग्वालियर रायरू व ग्वालियर सिथौली संदलपुर सैक्शन का ये 40 किमी रेल सेक्शन पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर हॉटस्पॉट बन चुका है। इस रेल सैक्शन पर अब आरपीएफ का विशेष स्क्वाड विशेष सख्ती कर पत्थरबाजों की धरपकड़ करेगा, जिससे स्टोन प्लेटिंग की घटनाओं पर ब्रेक लग सके।
Mar 23 (19:43) Gwalior Railway News: रेलवे स्प्रिंग फैक्ट्री की बढ़ेगी क्षमता 1 से 1.5 लाख तक पहुंचेगा उत्पादन (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
16674 views

News Entry# 446723  Blog Entry# 4916663   
  Past Edits
Mar 23 2021 (19:44)
Station Tag: Sithouli/STLI added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 23 2021 (19:44)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL   Sithouli/STLI  
Gwalior Railway News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। सिथौली स्थित रेलवे स्प्रिंग फैक्ट्री की मशीनों को और उन्न्त किया जाएगा। इससे रेलवे के लिए बनने वाली स्प्रिंग ज्यादा संख्या में बन सकेंगी। वर्तमान में अभी 1 लाख स्प्रिंग प्रतिवर्ष बनाई जा रही हैं, जबकि रेलवे को हर साल 1.5 लाख स्प्रिंग की जरूरत होती है। रेलवे की सप्लाई पूरी होने के कारण इन स्प्रिंगों को हम विदेशों में भी सप्लाई कर सकते हैं। यह बात ग्वालियर में सिथौली स्थित रेलवे स्प्रिंग फैक्ट्री के निरीक्षण के बाद उत्तर रेलवे मण्डल के महाप्रबंधक व्हीं के त्रिपाठी ने कही।
महाप्रबंधक व्हीं के त्रिपाठी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहाकि पहले स्प्रिंग फैक्ट्री में आइसीएफ कोचों के लिए स्प्रिंग बनती थी, लेकिन यहां पर उन्न्त मशीनरी लगाने के
...
more...
बाद अब एलएचबी कोचों के लिए भी स्प्रिंगें बन रही हैं। सिथौली स्थित फैक्ट्री में बनी स्प्रिंग की असफलता की दर काफी कम है। फैक्ट्री में उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए इसे और अधिक आधुनिक बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही रेलवे बोर्ड 6 अन्य ट्रेनों को भी चलाने जा रहा है, जिससे ग्वालियर के यात्रियों को काफी लाभ होगा। 10 अप्रेल तक और अधिक रेलें पटरियों पर दौड़ने लगेंगी। नैरोगेज को चलाने के बारे में पूछे गए प्रश्न के जबाब में महाप्रबंधक ने कहाकि अभी प्राथमिक तौर पर प्रदेश सरकार और आइआरसीटीसी के बीच बातचीत और चलाने की संभावनाओं को देखा जा रहा है। इस मामले में अभी रेलवे के पास कोई प्रस्ताव नहीं आया है। वहीं मलखान सिंह के मामले पर उन्होंने कहाकि अभी जांच चल रही है, जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी इसके बाद निर्णय लिया जाएगा ।
मंगलवार सुबह सिथौली-ग्वालियर के बीच रेलवे लाइन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टला है। दो यात्री ट्रेनों के इंजन, ट्रैक पर रखे बड़े पत्थरों से टकरा गए। पत्थर टकराने से झटका लगने के बाद ट्रेनें वहीं खड़ी हो गईं। किस्मत से दोनों ही घटनाएं स्टेशन के नजदीक हुई हैं, जिस कारण ट्रेनों की रफ्तार काफी कम थी। यदि रफ्तार अधिक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के कारण करीब एक घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। RPF ने मामले की सूचना मिलते ही स्पॉट पर पहुंचकर पत्थरों काे जब्त कर FIR दर्ज कर ली है। जांच कर पता लगाया जा रहा है कि ट्रैक पर पत्थर रखने वाले शरारती तत्व कौन हैं।
RPF से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह
...
more...
4.05 बजे जैसे ही झांसी की ओर जाने वाली सर्दन एक्सप्रेस निकली तो कुछ देर बाद सूचना आई कि ट्रेन खंबा नंबर 1223/11 के पास से ट्रैक पर रखे बड़े पत्थर से टकराई है। इंजन से पत्थर टकराते ही जोर का झटका लगा और ट्रेन वहीं खड़ी हो गई। झटका लगने से सो रहे यात्रियों की नींद टूटी और अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही RPF का अमला मौके पर पहुंचा और जांच पड़ताल शुरू की। अभी RPF की टीम जांच कर रही थी कि तभी पता लगा कि इसी स्पॉट से कुछ दूरी पर डाउन ट्रैक पर झांसी की ओर से ग्वालियर आ रही दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस का इंजन भी पटरी पर रखे बड़े पत्थर से टकराया है। इस कारण इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है। किस्मत से दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस भी स्टेशन के नजदीक होने के कारण स्पीड में नहीं थी। जिस कारण कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन ट्रेन स्पीड में होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।
आसामाजिक तत्वों की शरारत
ट्रैक पर पत्थर रखने की हरकत पहली बार नहीं हुई है। इस तरह की हरकत ग्वालियर के आसपास होती रहती हैं। इससे पहले भी इस तरह ट्रैक पर पत्थर रखकर ट्रेनों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है। इससे पहले पनिहार में इंटरसिटी के ट्रैक पर पत्थर रखकर यह हरकत की गई थी। RPF को आशंका है कि यह ट्रैक के आसपास रहने वाले शरारती तत्वों की शरारत है।
अन्य स्टेशनों पर रोकी गई ट्रेने
जिस समय अप और डाउन ट्रैक पर दोनों ट्रेन खड़ी रहीं अप डाउन ट्रैक पर आने वाली ट्रेनों को अन्य छोटे स्टेशन पर रोकना पड़ा। सुबह के समय दिल्ली से आने वाली ट्रेन रायरू, बिरला नगर व मुरैना में रोकी गईं, जबकि झांसी की ओर से आने वाली गाड़ियां संदलपुर, आंतरी व डबरा के पास रोकी गई हैं।
Mar 16 (17:13) Gwalior Railway Accident News: पत्थराें से टकराए टेनों के इंजन, हादसा टला (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
11109 views

News Entry# 445226  Blog Entry# 4909287   
  Past Edits
Mar 16 2021 (17:13)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 16 2021 (17:13)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 16 2021 (17:13)
Station Tag: Sithouli/STLI added by Adittyaa Sharma/1421836
- सिथौली-ग्वालियर रेल ट्रैक पर आज सुबह की घटना
Gwalior Railway Accident News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। शरारती तत्वों द्वारा अप व डाउन रेल ट्रैक पर रात के अंधेरे में रखे गए पत्थरों से सदर्न एसप्रेस व दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस के इंजन पत्थर से टकरा गए। गनीमत यह रही कि हादसा ग्वालियर स्टेशन के झांसी एण्ड के आउटर होने से दोनों ही ट्रेनों की स्पीड काफी कम थी जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। आरपीएफ ने दोनों पत्थरों को जब्त कर शरारती तात्वों की तलाश शुरु कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह
...
more...
चार बजकर पांच मिनट पर कंट्रोल से सूचना मिली थी कि ट्रेन सदर्न एसपे्रस ग्वालियर से झांसी की ओर रवाना होकर एजी ऑफिस पुल के पास से गुजर रही थी इसी दौरान अप ट्रैक पर रखे पत्थर से सदर्न एसप्रेस का जैसे ही इंजन टकराया वैसे ही जोर से झटका लगने से यात्रियों की नींद जा टूटी, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन की स्पीड काफी कम होने से बड़ा हादसा टल गया।
दुर्ग-निजामुद्दीन एसप्रेस का इंजन भी पतथर से टकराया: अभी सदर्न एसप्रेस का इंजन पत्थर से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हुआ उसके चंद मिनट बाद ही डाउन ट्रैक पर भी रखे पत्थर से दुर्ग से निजामुद्दीन जा रही दुर्ग स्पेशल का इंजन भी टकरा गया। घटना के बाद जोर से लगे जर्क के बाद कोच में गहरी नींद में सो रहे यात्री सीटों से नीचे जा गिरे।
घटना के कारण एक घंटे बंद रही ट्रेनों की आवाजाही: अप व डाउन ट्रैक पर हुई दोनों घटनाओं के बाद अप व डाउन ट्रैक लगभग एक घंटे तक बाधित रहा। इस दौरान दोनों ही ट्रेनों के रेल ट्रैक पर खड़े रहने के कारण दोनों ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों को बिरलानगर, ग्वालियर व सिथौली-संदलपुर पर रोके रखा गया। एक घंटे बाद दोनों ट्रैेनों को जांच के बाद उनके गंताव्य स्टेशनों के लिए रवाना किया गया।
Feb 02 (21:04) Gwalior Railway news: फिश प्लेट के टूटे बोल्ट, अटकी ट्रेन, हादसा टला (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
12640 views

News Entry# 436585  Blog Entry# 4864820   
  Past Edits
Feb 02 2021 (21:05)
Station Tag: Sithouli/STLI added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sithouli/STLI  
Gwalior Railway news: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। सिथोली रेलवे स्टेशन के डाउन ट्रेक पर मंगलवार सुबह रेल पटरी पर लगी फिश प्लेट के बोल्ट टूट गए। जिससे पटरी में दरार आ गई। पेट्रोलिंग कर्मियेां की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया। क्योंकि टूटे हुए रेल ट्रैक पर कुछ ही मिनट बाद झांसी आगरा पैंसेजर व बुंदेलखंड एक्सप्रेस को निकलना था। पटरी फ्रेक्चर की सूचना मिलते ही रेलवे का पीडब्ल्यूआइ अमला मौके पर पहुंचाया और 45 मिनट की मशक्कत के बाद टूटे फिश प्लेट नट बोल्टों केा कसने के साथ पटरी पर बैल्डिंग कर रेल यातायात बहाल किया।
जानकारीक े मुताबिक मंगलवार सुबह सिथोली रेलवे स्टेशन पर स्र्टीन के तहत रेल ट्रैक पर पेट्रोलिंग कर्मी महेन्द्र व संतोषककमुमार गश्त कर रहे थे। तभी
...
more...
दोनों की नजर डाउन ट्रेक पर लगी फिश प्लेट व नटबोल्ट पर पड़े। नट बोल्ट टूटे हुए थ्ो और पटरी फ्रेक्चर के चलते क्षतिग्रस्त हो गई। रेल पटरी टूटी देख देानो पेट्रालिंग कर्मियों ने मामले की जानकारी कंट्रोल व पीडब्ल्यूआइ रेल विभाग को दी।
दो ट्रेनों को निकलना था: यदि समय रहते क्षतिग्रस्त रेल पटरी पर दोनों पेट्रोलिंग कर्मियों की नजर नहीं पड़ती तो एक बड़ा रेल हादसा घटित हो सकता था क्योंकि इस डाउन रेल ट्रैक पर कुछ ही समय बाद वाराणसी से ग्वालियर पहुंचने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस व झांसी आगरा पैसेंजर को निकलना था। लेकिन समय पर पटरी फ्रेक्चर का पता लगने पर हादसा टल गया।
अफसर पहुंचे मौके पर: ट्रेक फ्रेक्चर की सूचना मितले ही तत्काल रेलवे का पीडब्ल्यूआइ अमला मौके पर पहुंचा। जिसमें अफसर व कर्मचारी शामिल थे। अमले ने 45 मिनट की मशक्कत के बाद फिश प्लेट, नटबोल्ट बदलने के साथ साथ क्षतिग्रस्त ट्रेक के हिस्से को रिपेयर किया।
Page#    Showing 1 to 18 of 18 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy