Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Be a RailFan; learn how to enjoy your trip; enjoy your life.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 22 23:21:24 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

THE/Thawe Junction (3 PFs)
تھاوے جنکشن     थावे जंक्शन

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Thawe, Gopalganj
State: Bihar

Elevation: 71 m above sea level
Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

No Recent News for THE/Thawe Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 8
Number of Originating Trains: 7
Number of Terminating Trains: 7
Rating: 4.6/5 (15 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - good (1)
food - good (2)
transportation - excellent (2)
lodging - excellent (2)
railfanning - good (2)
sightseeing - excellent (2)
safety - excellent (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 101 News Items  next>>
जागरण टीम, गोपालगंज : थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में आ रही रुकावटें दूर हो गई है। अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया। कोरोना संकट बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। कोरोना संकट काल के बीच पूर्वोत्तर रेल प्रशासन ने थावे रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन शुरू कर इस रूट पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन की तरफ कदम बढ़ा दिया है। हालांकि कोरोना संकट के कारण अभी इस रूट पर एकमात्र ट्रेन थावे-टाटा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन हो रहा है। कोरोना संकट काल बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों  का परिचालन शुरू होते  ही  जिले वासियों के लिए सफर आसान हो जाएगा। जिले के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए पड़ोसी जिला सिवान या उत्तर प्रदेश के गोरखपुर नहीं जाना पड़ेगा।...
more...


थावे-गोरखपुर रेलखंड का मीटर गेज से ब्राड ग्रज में अमान परिवर्तन होने के बाद इस रूट से लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन होने की जिलेवासियों को उम्मीद थी। लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। हालांकि तत्कालीन सांसद जनक राम की पहल पर तत्कालीन रेल मंत्री ने इस रेलखंड से बिहार संपर्क क्रांति सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का आश्वासन दिया था। लेकिन रेल विभाग के अनुसार इस रूट का विद्युतीकरण नहीं होने से इन ट्रेनों का परिचालन इस रेलखंड से नहीं हो सका।

इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन की कवायद शुरू
इसी बीच दो साल पहले इस रेलखंड का विद्युतीकरण करने का काम शुरू किया गया। पिछले साल जनवरी महीने में इस रेलखंड का विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया। विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बाद पूर्वोत्तर रेल प्रशासन इस  रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन करने की कवायद शुरू की। इसी बीच मार्च महीने में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगने से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया। अनलॉक में मुख्य रूटों पर ट्रेनों का एक-एक परिचालन शुरू होने के बाद थावे रेलखंड पर पूर्वाेत्तर रेल प्रशासन ने इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर में यात्रियों की संख्या कम होने तथा ट्रेन के परिचालन में हो रही कठिनाइयों को देखते हुए पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से बंद कर दिया गया।
रेल मंत्री पीयूष गोयल से सांसद ने की बात
अब इस रूट पर एकमात्र थावे-टाटा एक्प्रेस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि कोरोना संकट के बीच इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन का परिचालन शुरू होने से अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। सांसद डॉ. आलोक  कुमार सुमन ने बताया कि थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से कई बार बात हुई है। उन्होंने इस रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करने को लेकर हरी झंडी दे दी है। कोरोना संकट काल बीतते ही थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।
May 29 (23:21) सफर होगा आसान, थावे रूट पर दौड़ेंगी लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनें (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
0 Followers
9209 views

News Entry# 453494  Blog Entry# 4972651   
  Past Edits
May 29 2021 (23:22)
Station Tag: Thawe Junction/THE added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147

May 29 2021 (23:21)
Station Tag: Gopalganj/GOPG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Thawe Junction/THE   Gopalganj/GOPG  
गोपालगंज : थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में आ रही रुकावटें दूर हो गई है। अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया। कोरोना संकट बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। कोरोना संकट काल के बीच पूर्वोत्तर रेल प्रशासन ने थावे रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन शुरू कर इस रुट पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन की तरफ कदम बढ़ा दिया है। हालांकि कोरोना संकट के कारण अभी इस रुट पर एकमात्र ट्रेन थावे-टाटा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन हो रहा है। कोरोना संकट काल बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन शुरू होते ही जिले वासियों के लिए सफर आसान हो जाएगा। जिले के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए पड़ोसी जिला सिवान या उत्तर प्रदेश के गोरखपुर नहीं जाना पड़ेगा।
...
more...

थावे-गोरखपुर रेलखंड का मीटर गेज से ब्राड ग्रज में अमान परिवर्तन होने के बाद इस रूट से लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन होने की जिलेवासियों को उम्मीद थी। लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। हालांकि तत्कालीन सांसद जनक राम की पहल पर तत्कालीन रेल मंत्री ने इस रेलखंड से बिहार संपर्क क्रांति सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का आश्वासन दिया था। लेकिन रेल विभाग के अनुसार इस रूट का विद्युतीकरण नहीं होने से इन ट्रेनों का परिचालन इस रेलखंड से नहीं हो सका। इसी बीच दो साल पहले इस रेलखंड का विद्युतीकरण करने का काम शुरू किया गया। पिछले साल जनवरी महीने में इस रेलखंड का विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया। विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बाद पूर्वोत्तर रेल प्रशासन इस रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन करने की कवायद शुरू किया। इसी बीच मार्च महीने में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगने से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया। अनलॉकडाउन में मुख्य रुटों पर ट्रेनों का एक-एक परिचालन शुरू होने के बाद थावे रेलखंड पर पूर्वाेत्तर रेल प्रशासन ने इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर में यात्रियों की संख्या कम होने तथा ट्रेन के परिचालन में हो रही कठिनाइयों को देखते हुए पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से बंद कर दिया गया। अब इस रुट पर एकमात्र थावे-टाटा एक्प्रेस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि कोरोना संकट के बीच इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन का परिचालन शुरू होने से अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से कई बार बात हुई है। उन्होंने इस रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करने को लेकर हरी झंडी दे दी है। कोरोना संकट काल बीतते ही थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।
May 22 (07:35) रेलवे के अंडरपॉस में भरा पानी, फिर पटरियों से गुजरने की मजबूरी (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
10912 views

News Entry# 452186  Blog Entry# 4966746   
  Past Edits
May 22 2021 (07:35)
Station Tag: Thawe Junction/THE added by ANIKET/1490219

May 22 2021 (07:35)
Station Tag: Kaptanganj Junction/CPJ added by ANIKET/1490219
बुधवार की रात से गुरुवार की देर शाम तक हुई मूसलाधार बारिश के कारण कप्तानगंज-थावे रेलखंड पर बने आधा दर्जन अंडरपॉस में जलजमाव हो गया है। इसके चलते अंडरपॉस से गुजरने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सर्वाधिक परेशानियों का सामना ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है। मजबूरी में ही लोग पटरियों से गुजर रहे हैं। पांच वर्ष पहले इस रेलखंड पर मानव रहित क्रासिंग की जगह अंडरपॉस का निर्माण कराया गया था। उस वक्त जलनिकासी व्यवस्था पर ध्यान ही नहीं दिया गया। इससे हल्की सी बरसात में ही पानी भर जाने से आवागमन प्रभावित हो जाता है और सैकड़ों गांवों के लोगों की परेशानी बढ़ जाती है।
पडरौना शहर से सटे सिधुवा रेलवे क्रासिंग पर बने अंडरपॉस में बुधवार की
...
more...
रात से हुई बारिश के बाद जलजमाव हो गया है। वैसे तो इस अंडरपॉस से लोग तभी गुजरते हैं, जब मुख्य रेलवे क्रासिंग का गेट बंद रहता है। परसौनी के रामलखन यादव, सुरेंद्र कुमार, अहिरौली के अजय दीक्षित का कहना था कि हल्की सी बरसात में ही अंडरपॉस में पानी भर जाता है। इसके चलते आवागमन बाधित हो जाता है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।
दुदही संवाद के अनुसार दुदही रेलवे स्टेशन से सटे पूरब और पश्चिम तरफ रेलवे क्रासिंग पर अंडरपॉस बनाए गए हैं। तीन साल पहले दुदही से पूरब बहपुरवा मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर 26 अप्रैल 2018 की सुबह स्कूली वैन की ट्रेन से हुई टक्कर में 13 बच्चों की मौत हो गई थी। इसके बाद क्रॉसिंगों पर अंडरपॉस बनाए गए। कतौरा रेल क्रासिंग पर शेड तो बना है, लेकिन जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके चलते अंडरपॉस में बारिश का पानी भर गया है। अंडरपॉस के रास्ते घोगमलवा, पृथ्वीपुर, सिरजम, मठिया, कोइरी टोला, कोइलहवा समेत आधा दर्जन गांवों के लोगों का आना-जाना होता है। जलजमाव के कारण इन गांवों के लोग चार किमी की दूरी तय कर दुदही बाजार में पहुंचते हैं।
कुबेरस्थान संवाद के अनुसार कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर स्थित कठकुइया रेलवे स्टेशन से चार किमी पूरब की तरफ पड़री क्रासिंग पर बने अंडरपॉस में जलजमाव के कारण ग्रामीणों को महज 300 मीटर की दूरी तय करने के लिए तीन किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। इस अंडरपॉस से शुक्लपट्टी, पड़री, पचफेड़ा, मिश्रपट्टी आदि गांवों के लोग पडरौना-सेवरही मुख्य मार्ग से जुड़ते हैं। लेकिन हल्की बारिश में जलजमाव होने के कारण इन गांवों के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बदलपट्टी से गोसाईपट्टी, सोहनपुर होते हुए करीब तीन किमी की दूरी तय कर लोग मुख्य मार्ग से जुड़ रहे हैं।
गोपालगंज में आज उस वक्त बड़ा हादसा टल गया। जब उचकागांव प्रखंड के अमठा भुवन गांव के पास पैसेंजर ट्रेन रेलवे ट्रैक पर बोलेरो से टकरा गई। हालांकि, इस हादसे में बोलेरो का ड्राइवर जख्मी हो गया। रविवार सुबह लाइन बाजार-थावे रेलवे क्रॉसिंग पर फुलवरिया- हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन और एक बोलेरो गाड़ी में टक्कर हो गई। इस दौरान पैसेंजर ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग से 300 मीटर दूर तक बोलेरो गाड़ी को रेलवे ट्रैक पर घसीटते रही लेकिन ट्रेन के लोको पायलट की सूझबूझ से बोलेरो चालक की जान बाल-बाल बच गई।
घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। मौके पर लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस क्रेन के जरिए बोलरो को
...
more...
पटरी पर से हटाने की कोशिश में जुटी है। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बोलेरो चालक को बाहर निकला और अस्पताल भेज दिया। पुलिस के अनुसार बोलेरो गाड़ी जब्त कर ली गई है। आवागमन सामान्य है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।
स्थानीय सत्येंद्र कुमार और पंकज ने बताया कि बोलेरो चालक शनिवार रात शादी समारोह में शामिल होने गया था। बाराती को छोड़कर वह वापस अपने घर लौट रहा था। रेलवे फाटक क्रॉस करते वक्त उसे सामने से आ रही ट्रेन नहीं दिखी, जिस कारण यह हादसा हुआ। लोगों का कहना है लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।
गोपालगंज जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के लाइन बाजार-थावे रेलवे क्रॉसिंग पर एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां फुलवरिया- हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन और एक बोलेरो में टक्कर हो गई। इसके बाद ट्रेन परिचालन एक घंटे से अधिक देर तक बाधित रहा।
उचकागांव (गोपालगंज), संवाद सूत्र। Rail Accident in Gopalganj: गोपालगंज जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के लाइन बाजार-थावे रेलवे क्रॉसिंग पर एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां फुलवरिया- हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन और एक बोलेरो  में टक्कर हो गई। इस दौरान पैसेंजर ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग से 300 मीटर दूर तक बोलेरो को रेलवे ट्रैक पर घसीटते चली गई। ट्रेन के ड्राइवर ने तत्काल ट्रेन का ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इसके कारण बोलेरो चालक की जान बच गई। बताया जाता
...
more...
है कि फुलवरिया-हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन फुलवरिया से हाजीपुर के लिए जा रही थी। इस मामले में दो बड़ी लापरवाहियां सामने आ रही हैं हादसे के दौरान मौके पर मौजूद ग्रामीणों की मानें तो बोलेरो चालक कान में ईयर फोन लगाकर गाड़ी चला रहा था। इसके कारण वह ट्रेन की आवाज नहीं सुन सका। बताया यह भी जा रहा है कि हादसे के वक्‍त रेलवे गुमटी का गेट खुला था।
लाइन बाजार हाल्‍ट से खुलने के बाद धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही थी ट्रेन
लाइन बाजार हाल्ट पर रुकने के बाद हथुआ जंक्शन जाने के लिए जाने के लिए ट्रेन रफ्तार पकड़ रही थी। इसी दौरान अमठा भुवन रेलवे क्रॉसिंग पर एक बोलेरो चालक अपने वाहन को रेलवे ट्रैक पर लेकर चला आया। इससे पैसेंजर ट्रेन और बोलेरो में टक्कर हो गई। ट्रेन बोलेरो को रेलवे ट्रैक पर 300 मीटर तक घसीटती चली गई। इसी बीच ट्रेन ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दी। ट्रेन के रुकते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बोलेरो का शीशा तोड़कर ड्राइवर को बाहर निकाला। बोलेरो से निकाले जाने के बाद चालक मौके से भाग निकला।
सवा घंटे की देरी से रवाना हो सकी ट्रेन
इस हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर उचकागांव थाना के पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार तथा जीआरपी के एसआइ प्रवीण कुमार मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। थाना क्षेत्र के अमठा भुवन रेलवे क्रॉसिंग पर बोलेरो गाड़ी और फुलवरिया-हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन के बीच टक्कर के बाद यह ट्रेन अमठा भुवन रेलवे क्रॉसिंग पर एक घंटा 20 मिनट तक रुकी रही। ट्रेन ड्राइवर और स्थानीय ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद दुर्घटना के बाद ट्रेन में फंसी बोलेरो गाड़ी को अलग किया जा सका। इसके बाद अपने समय से एक घंटा 20 मिनट विलंब से पैसेंजर ट्रेन अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो गई।
रेलवे क्रॉसिंग पर गेट तो है पर बंद करने वाला नहीं
अमठा भुवन रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ने ट्रेन के सुरक्ष‍ित परिचालन के लिए गेट तो लगाया है, लेकिन इसे खोलने और बंद करने वाला कोई नहीं है। पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के दौरान रेलवे क्रासिंग का फाटक बंद नहीं किया गया था। ग्रामीणों के मुताबिक यह गेट कभी बंद होता ही नहीं।
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:11,72,23,509
Active:33,49,702
Death:2,15,542
over 20.0 / 8.25
Page#    Showing 1 to 20 of 101 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy