Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Start RailFanning NOW, learn to live - before you run out of time - Varun

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun Jul 3 01:17:22 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

PTSC/Parichaa Thermal (1 PFs)
پاریچھا تھرمل     पारीछा थर्मल

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
SH 21, Parichha
State: Uttar Pradesh

Elevation: 198 m above sea level
Zone: NCR/North Central   Division: Virangana Lakshmibai (Jhansi)

No Recent News for PTSC/Parichaa Thermal
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 0
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
Oct 13 2021 (10:02) कोयले की किल्लत : संकट से निपटने के लिए यूपी ने खरीदी 1.60 करोड़ यूनिट बिजली, 1715 मेगावाट की थर्मल इकाइयां बंद (www.amarujala.com)
Politics
NCR/North Central
0 Followers
16316 views

News Entry# 467418  Blog Entry# 5093877   
  Past Edits
Oct 13 2021 (10:02)
Station Tag: Harduaganj/HGJ added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Oct 13 2021 (10:02)
Station Tag: Parichaa Thermal/PTSC added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
विस्तार कोयले की कमी के चलते पैदा हुए बिजली संकट से निपटने के लिए यूपी पावर कॉर्पोरेशन को मंगलवार को 1.60 करोड़ यूनिट बिजली खरीदनी पड़ी। लोगों को राहत देने के लिए कॉर्पोरेशन को औसत से करीब दोगुनी दर 15.84 रुपये/यूनिट के हिसाब से बिजली खरीदनी पड़ी। सामान्यत: कॉर्पोरेशन सात से आठ रुपये प्रति यूनिट की दर पर बिजली खरीदता रहा है, लेकिन संकट के चलते इसके दाम आसमान पर हैं।विज्ञापन इस बीच, कोयले की कमी के चलते प्रदेश में 1715 मेगावाट की थर्मल इकाइयों को बंद रखा गया है। यही नहीं, जहां कोयला है वहां भी संयंत्रों को कम क्षमता पर चलाया जा रहा है। फिलहाल कोयला संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके चलते पूरे प्रदेश में घोषित और अघोषित बिजली कटौती हो रही है। इस संकट से निकलने के लिए ही पावर कॉर्पोरेशन ने इंडियन एनर्जी एक्सजेंच से बिजली खरीदी।बिजली संयंत्रों में कम है कोयले का...
more...
स्टॉकहरदुआगंज में 12,039 मीट्रिक टन कोयले का स्टॉक है। इससे मात्र डेढ़ दिन ही काम चलेगा। वहीं, पारीछा में 14,803 मीट्रिक टन स्टॉक है, जिससे एक दिन उत्पादन हो सकेगा। ओबरा में 35,278 मीट्रिक टन के स्टॉक से ढाई दिन संयंत्र चलेगा, जबकि अनपरा में 69,190 मीट्रिक टन कोयला है। इससे संयंत्र दो दिन और चलाया जा सकता है।नई रैक के लिए भेजी डिमांडप्रदेश के विद्युत संयंत्रों में कोयले की नई रैकों की व्यवस्था की जा रही है। रेलवे के जरिए पारीछा के लिए एनसीएल से डेढ़ रैक, बीसीसीएल से दो रैक तथा सीसीएल से एक रैक की डिमांड की गई है। हरदुआगंज के लिए बीसीसीएल से आधी रैक तथा सीसीएल से डेढ़ रैक, ओबरा के लिए एनसीएल से चार रैक प्रतिदिन तथा अनपरा के लिए भी एमजीआर के द्वारा रैक की डिमांड की गई है। हालांकि हरदुआगंज और पारीछा को कोयला मिला, पर उसकी मात्रा इतनी ही है कि संयंत्र कम क्षमता पर चलता रहे और बंद न हो।पारीछा को सिर्फ एक मालगाड़ी कोयला, बंद करनी पड़ सकती है एक इकाईझांसी। पारीछा थर्मल पावर प्लांट में चार में से तीन इकाइयों से उत्पादन शुरू हो गया है। लेकिन, मंगलवार को तीन की जगह एक मालगाड़ी कोयला मिलने से उत्पादन पर फिर असर पड़ता नजर आ रहा है। प्लांट अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को अगर तीन रैक (मालगाड़ी) कोयला नहीं मिला तो एक इकाई को बंद करना पड़ सकता है। वहीं, ललितपुर स्थित बजाज पावर प्लांट में मंगलवार को तीसरी इकाई को भी चालू कर लिया गया। पारीछा व बजाज प्लांट में रोजाना 2900 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। वर्तमान में पारीछा की चार इकाइयों में 250 मेगावाट की दो व 210 मेगावाट की एक इकाई से उत्पादन हो रहा है। वहीं, ललितपुर प्लांट की 660- 660 मेगावाट की तीनों इकाइयों में मंगलवार से उत्पादन शुरू हो गया। यहां अभी दो इकाइयों से उत्पादन हो रहा था।अनपरा में भुगतान लंबित, कैसे सुधरें हालातअनपरा (सोनभद्र)। प्रदेश में विद्युत आपूर्ति के आधार स्तंभ उत्पादन निगम की परियोजनाओं में कोयला संकट का प्रमुख कारण भुगतान का लंबित होना है। यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम पर कोल इंडिया का 1500 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। इसके भुगतान पर कोई पहल नहीं की जा रही। वहीं, कोल प्रबंधन का कहना है कि किसी को भी कोयले की आपूर्ति नहीं रोकी गई है। सिर्फ भुगतान करने वालों को वरीयता दी जा रही है। अक्तूबर में उत्पादन निगम ने एनसीएल को नौ दिन के कोयले के लिए 85 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि 12 दिन बीत चुके हैं। ऐसे में नया भुगतान भी लंबित होता जा रहा है।
Jan 14 2020 (02:31) पारीछा-नन्दख़्ास डबल ट्रैक को सीआरएस की हरी झण्डी (www.google.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
46070 views

News Entry# 398968  Blog Entry# 4539481   
  Past Edits
Jan 14 2020 (02:32)
Station Tag: Parichaa Thermal/PTSC added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡~/1939170

Jan 14 2020 (02:32)
Station Tag: Nankhas/NDK added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡~/1939170

Jan 14 2020 (02:32)
Station Tag: Paricha/PIC added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡~/1939170

Jan 14 2020 (02:32)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡~/1939170

Jan 14 2020 (02:32)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡~/1939170
Select Language
- 90 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार को दी मंजूरी, रात में हुआ स्पीड ट्रायल झाँसी : झाँसी-कानपुर रेलमार्ग पर पारीछा-नन्दख़्ास (18 किमी) तक के दोहरे ट्रैक पर व्यवस्थाओं से सन्तुष्ट सीआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टि) लतीफ खान ने इस ट्रैक के संचालन को हरी झण्डी दे दी है। उन्होंने इस ट्रैक को 90 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार के लिए उपयुक्त माना। 2 दिवसीय दौरे पर झाँसी आए सीआरएस ने बीते दिवस पारीछा से चिरगाँव व चिरगाँव से नन्दखास तक के ट्रैक का ट्रॉली से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ट्रैक की गुणवत्ता जाँची, जो उन्हें सन्तोषजनक मिली थी। निरीक्षण के बाद तय हुआ था कि 13 जनवरी (सोमवार) को इस ट्रैक पर स्पीड ट्रायल होगा, पर
...
more...
लेकिन सीआरएस ने रात में ही स्पीड ट्रायल आयोजित करा लिया। ट्रैक पर गति निर्धारण के लिए विशेष ट्रेन को अलग-अलग स्पीड पर चलाकर देखा गया। बाद में सीआरएस ने ट्रैक पर 90 किमी प्रति घण्टे से ट्रेन के संचालन को हरी झण्डी दे दी। स्वीकृति देने के बाद वह रात में ही वापस चले गए। गौरतलब है कि झाँसी से पारीछा तक के डबल ट्रैक को पहले ही सीआरएस से स्वीकृति मिली चुकी है। कण्ट्रोल रूम से परीक्षा केन्द्रों को जोड़ने की गति धीमी यह भी पढ़ें खुलेगी ट्रेनों की स्पीड झाँसी-कानपुर रेलमार्ग पर विद्युतीकरण का कार्य हो चुका है, पर सिंगल लाइन होने की वजह से इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। डबल ट्रैक होने के बाद इस रेलमार्ग पर ट्रेनों की स्पीड खोली जा सकेगी, जिसका लाभ यात्रियों को कम समय में यात्रा करके मिल सकेगा। हालाँकि, पूरे सेक्शन के दोहरीकरण कार्य को पूरा होने में अभी दो साल और लग सकते हैं। फोटो :: 13 बीकेएस 107 रेलवे स्टेशन पर दुरुस्त मिलीं यात्री सुविधाएं - यात्रियों से फीडबैक भी लिया झाँसी : रेलवे बोर्ड द्वारा गठित यात्री सुविधा समिति के सदस्य हिमाद्री बल व समिति अध्यक्ष के निजी सचिव परशुराम महतो द्वारा सोमवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्हें व्यवस्थाएं सन्तोषजनक मिलीं। समिति सदस्यों ने निरीक्षण की शुरुआत बुकिंग हॉल में लगी एटीवीएम (ऑटोमैटिक टिकिट वेण्डिंग मशीन) व चार्जिग पॉइण्ट्स से की। सभी ठीक से काम कर रहे थे। इसके बाद वे रिटायरिंग रूम पहुँचे, वहाँ सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने प्लैटफॉर्म पर लगे पीने के पानी, शौचालय, केटरिंग स्टॉल्स, यात्री प्रतीक्षालय आदि का निरीक्षण किया। सभी जगह सफाई व्यवस्था सही मिली। उन्होंने प्लैटफॉर्म पर खड़ी ट्रेनों में टॉयलेट, दिव्यांग कोच आदि भी देखे। साथ ही कई यात्रियों से बात कर रेलवे की व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया। निरीक्षण उपरान्त मण्डल रेल प्रबन्धक सन्दीप माथुर ने सदस्यों को शॉल ओढ़ाकर स्मृति चिह्न भेंट किये। साथ ही आश्वस्त किया कि सदस्यों के सुझावों से यात्री सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा। इस दौरान अपर मण्डल रेल प्रबन्धक अमित सेंगर, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक डॉ. जितेन्द्र कुमार, वरिष्ठ मण्डल विद्युत अभियन्ता (सामान्य) भीमराज धन्ना, वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता (समन्वय) राजेश कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ मण्डल यान्त्रिक अभियन्ता (सीऐण्डडब्लू) करुणेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ मण्डल संकेत एवं दूरसंचार अभियन्ता (समन्वय) निर्मोद कुमार, मण्डल सुरक्षा आयुक्त उमाकान्त तिवारी, मण्डल अभियन्ता मुख्यालय महावीर प्रसाद कुशवाहा, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक अखिल शुक्ल, डीएनएचएम गिरीश कंचन, स्टेशन निदेशक राजाराम राजपूत आदि उपस्थित रहे। फाइल : हिमांशु वर्मा समय : 7.50 बजे 13 जनवरी 2020Posted By: Jagranडाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
- 90 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार को दी मंजूरी, रात में हुआ स्पीड ट्रायल
झाँसी : झाँसी-कानपुर रेलमार्ग पर पारीछा-नन्दख़्ास (18 किमी) तक के दोहरे ट्रैक पर व्यवस्थाओं से सन्तुष्ट सीआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टि) लतीफ खान ने इस ट्रैक के संचालन को हरी झण्डी दे दी है। उन्होंने इस ट्रैक को 90 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार के लिए उपयुक्त माना।
2 दिवसीय दौरे पर झाँसी आए सीआरएस ने बीते दिवस पारीछा से चिरगाँव व चिरगाँव से नन्दखास तक के ट्रैक का ट्रॉली से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ट्रैक की गुणवत्ता जाँची, जो उन्हें सन्तोषजनक मिली थी। निरीक्षण के बाद तय हुआ था कि 13 जनवरी (सोमवार) को इस ट्रैक पर स्पीड ट्रायल होगा, पर लेकिन सीआरएस ने रात में ही स्पीड ट्रायल आयोजित करा लिया। ट्रैक पर गति निर्धारण के लिए विशेष ट्रेन को अलग-अलग स्पीड पर चलाकर देखा गया। बाद में सीआरएस ने ट्रैक पर 90 किमी प्रति घण्टे से ट्रेन के संचालन को हरी झण्डी दे दी। स्वीकृति देने के बाद वह रात में ही वापस चले गए। गौरतलब है कि झाँसी से पारीछा तक के डबल ट्रैक को पहले ही सीआरएस से स्वीकृति मिली चुकी है।

खुलेगी ट्रेनों की स्पीड
झाँसी-कानपुर रेलमार्ग पर विद्युतीकरण का कार्य हो चुका है, पर सिंगल लाइन होने की वजह से इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। डबल ट्रैक होने के बाद इस रेलमार्ग पर ट्रेनों की स्पीड खोली जा सकेगी, जिसका लाभ यात्रियों को कम समय में यात्रा करके मिल सकेगा। हालाँकि, पूरे सेक्शन के दोहरीकरण कार्य को पूरा होने में अभी दो साल और लग सकते हैं।
फोटो :: 13 बीकेएस 107
रेलवे स्टेशन पर दुरुस्त मिलीं यात्री सुविधाएं
- यात्रियों से फीडबैक भी लिया
झाँसी : रेलवे बोर्ड द्वारा गठित यात्री सुविधा समिति के सदस्य हिमाद्री बल व समिति अध्यक्ष के निजी सचिव परशुराम महतो द्वारा सोमवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्हें व्यवस्थाएं सन्तोषजनक मिलीं।
समिति सदस्यों ने निरीक्षण की शुरुआत बुकिंग हॉल में लगी एटीवीएम (ऑटोमैटिक टिकिट वेण्डिंग मशीन) व चार्जिग पॉइण्ट्स से की। सभी ठीक से काम कर रहे थे। इसके बाद वे रिटायरिंग रूम पहुँचे, वहाँ सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने प्लैटफॉर्म पर लगे पीने के पानी, शौचालय, केटरिंग स्टॉल्स, यात्री प्रतीक्षालय आदि का निरीक्षण किया। सभी जगह सफाई व्यवस्था सही मिली। उन्होंने प्लैटफॉर्म पर खड़ी ट्रेनों में टॉयलेट, दिव्यांग कोच आदि भी देखे। साथ ही कई यात्रियों से बात कर रेलवे की व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया। निरीक्षण उपरान्त मण्डल रेल प्रबन्धक सन्दीप माथुर ने सदस्यों को शॉल ओढ़ाकर स्मृति चिह्न भेंट किये। साथ ही आश्वस्त किया कि सदस्यों के सुझावों से यात्री सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा। इस दौरान अपर मण्डल रेल प्रबन्धक अमित सेंगर, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक डॉ. जितेन्द्र कुमार, वरिष्ठ मण्डल विद्युत अभियन्ता (सामान्य) भीमराज धन्ना, वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता (समन्वय) राजेश कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ मण्डल यान्त्रिक अभियन्ता (सीऐण्डडब्लू) करुणेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ मण्डल संकेत एवं दूरसंचार अभियन्ता (समन्वय) निर्मोद कुमार, मण्डल सुरक्षा आयुक्त उमाकान्त तिवारी, मण्डल अभियन्ता मुख्यालय महावीर प्रसाद कुशवाहा, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक अखिल शुक्ल, डीएनएचएम गिरीश कंचन, स्टेशन निदेशक राजाराम राजपूत आदि उपस्थित रहे।
फाइल : हिमांशु वर्मा
समय : 7.50 बजे
13 जनवरी 2020
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
1952 से 2020 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।
Copyright ©2020 Jagran Prakashan Limited.
Aug 07 2018 (11:29) Jhnasi Parricha Interlocking work (epaper.amarujala.com)
New Facilities/Technology
NCR/North Central
0 Followers
22339 views

News Entry# 349837  Blog Entry# 3690985   
  Past Edits
Aug 07 2018 (11:31)
Station Tag: Parichaa Thermal/PTSC added by deepakrashikendra~/62317

Aug 07 2018 (11:31)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by deepakrashikendra~/62317

18939 views
Aug 07 2018 (11:30)
deepakrashikendra   2072 blog posts
Re# 3690985-1            Tags   Past Edits
Amarujala epaper Jhansi Non Interlocking work

18664 views
Aug 07 2018 (15:24)
Pankaj
Pankaj0915~   484 blog posts
Re# 3690985-2            Tags   Past Edits
What Route is given to
12541/42 GKP- LTT SF EXP
11015/16 Kushinagar Exp.
12533/34 Pushpak Exp
12107/08 LTT-LJN SF EXP
Rapti
...
more...
sagar (GKP-
Jansadharan Exp (CSTM-GKP)
LJN-BPL Garib Rath
Jun 07 2018 (12:17) Train Punctuality is now top Priority (epaper.amarujala.com)
NCR/North Central
0 Followers
31643 views

News Entry# 340005  Blog Entry# 3500164   
  Past Edits
Jun 07 2018 (12:45)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Prakhar Yadav*^~/622971

Jun 07 2018 (12:45)
Station Tag: Parichaa Thermal/PTSC added by Prakhar Yadav*^~/622971

Jun 07 2018 (12:45)
Station Tag: Paricha/PIC added by Prakhar Yadav*^~/622971

7 Public Posts - Thu Jun 07, 2018

18264 views
Jun 07 2018 (13:17)
भारतवर्ष
333~   5317 blog posts
Re# 3500164-8            Tags   Past Edits
Is line par doubling ka kaam kis year me chalu hua tha?

21631 views
Jun 07 2018 (13:43)
deepakrashikendra   2072 blog posts
Re# 3500164-9            Tags   Past Edits
WE Can expect better punctuality starting from July 2018 and more improvement in punctuality fromJan/feb2019 around Jhansi

18615 views
Jun 07 2018 (15:04)
Pankaj
Pankaj0915~   484 blog posts
Re# 3500164-10            Tags   Past Edits
Wow that's great news....

17618 views
Jun 18 2018 (01:13)
Pankaj
Pankaj0915~   484 blog posts
Re# 3500164-11            Tags   Past Edits
What's the news about the CRS inspection...of jhansi paricha..
Please update it....

20574 views
Jun 18 2018 (07:30)
deepakrashikendra   2072 blog posts
Re# 3500164-12            Tags   Past Edits
It will happen on 19th June now.
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy