Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया - Purnesh Upadhyay

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Sep 25 22:26:33 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 4607708-0

RA/Ramparda (2 PFs)
રામપરડા     रामपरडा

Track: Construction - Doubling+Electrification

Show ALL Trains
GJ SH 113, 363510
State: Gujarat

Elevation: 140 m above sea level
Zone: WR/Western   Division: Rajkot

No Recent News for RA/Ramparda
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 7
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  
Dec 09 2020 (23:24) रेल टिकटों की दलाली में चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर निलंबित, इंचार्ज का तबादला (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
9378 views

News Entry# 427836  Blog Entry# 4808105   
  Past Edits
Dec 09 2020 (23:25)
Station Tag: Ramparda/RA removed by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 09 2020 (23:24)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 09 2020 (23:24)
Station Tag: Ramparda/RA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।
रायपुर स्थित रेलवे आरक्षण केंद्र में टिकट दलाली के मामले में मंगलवार को आरपीएफ टीम की गिरफ्त में आए चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर सुदीप्तो हाजरा को बुधवार को निलंबित कर दिया गया। वही केंद्र के इंचार्ज शरद जोशी का तबादला कर दिया गया, जबकि महिला क्लर्क की भूमिका की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में यह साफ हुआ है कि टिकट दलाली के इस खेल में कई और कर्मचारी भी शामिल हैं। लिहाजा आने वाले समय बड़ी कार्रवाई होने के संकेत आरपीएफ के अफसरों ने दिए हैं। इधर गिरफ्तार किए गए चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर समेत सातों अरोपितों को स्थानीय आरपीएफ पोस्ट से ही जमानत मुचलके पर छोड़ दिया गया।
रेल
...
more...
मंडल से मिली जानकारी के अनुसार टिकट दलालों का अड्डा बन चुके रायपुर आरक्षण केंद्र में लंबे समय से यह शिकायत मिल रही थी सुदीप्तो हाजरा शहर के टिकट दलालों के संपर्क में हैं। सीनियर डीसीएम डा. विपिन वैष्णव का कहना है कि दलालों के संपर्क में रहने वाले सभी कामर्शियल स्टाफ की जांच होगी। जांच में दोषी पाए जाने वाले किसी कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।
रायपुर आरक्षण केंद्र में दलालों के साथ मिलीभगत की शिकायत आरपीएफ आइजी तक पहुंची थी। आइजी ने स्थानीय आरपीएफ टीम की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए रायपुर के बजाय बिलासपुर से क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच (सीआइबी) की विशेष टीम को भेजकर छापा मारने के निर्देश दिए थे। इसके बाद टीम ने सोमवार देर रात को आरक्षण केंद्र में दबिश देकर सुदीप्तो हाजरा समेत टिकट दलाल सुशील पटेल, दीपक नामदेव, मोहम्मद शिबू, संजीव पांडेय, नसीम खान और पुरुषोत्तम बंदे को गिरफ्तार किया। छन्नाूलाल सेन और अमित कुमार फरार हो गए। दोनों की तलाश की जा रही है।
महिला क्लर्क की भूमिका की जांच
जांच में पता चला कि सुदीप्तो हाजरा महिला क्लर्क की जगह बैठकर अक्सर दलालों के लिए टिकट बनाता आ रहा था। अब आरपीएफ महिला क्लर्क की भूमिका की भी जांच कर रही है। जल्द ही केंद्र में पदस्थ कई और लोगों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।
Nov 17 2020 (18:08) यात्री मिलेंगे तो हम हेरिटेज ट्रेन भी शुरू कर देंगे : कंसल (www.naidunia.com)
0 Followers
25386 views

News Entry# 425056  Blog Entry# 4781850   
  Past Edits
Nov 17 2020 (18:09)
Station Tag: Ramparda/RA removed by Siddharth Jain/720659

Nov 17 2020 (18:09)
Station Tag: Indore Junction/INDB added by Siddharth Jain/720659

Nov 17 2020 (18:09)
Station Tag: Rau/RAU added by Siddharth Jain/720659

Nov 17 2020 (18:09)
Station Tag: Ramparda/RA added by Siddharth Jain/720659

Nov 17 2020 (18:09)
Station Tag: Dr. Ambedkar Nagar (Mhow)/DADN added by Siddharth Jain/720659
हेरिटेज ट्रेन शुरू तो कर दें, लेकिन उसके लिए बड़ी संख्या में यात्री भी मिलना चाहिए। महू-इंदौर के बीच डेमू ट्रेन शुरू करने के लिए सभी विभागों से चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही अंतिम निर्णय ले सकेंगे।
यह बात महू दौरे पर आए पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने कही। उन्होंने सोमवार को महू से मोरटक्का तक रेल लाइन का विंडा निरीक्षण किया। महू रेलवे स्टेशन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा यह पहला दौरा है। अभी मैं विकास कार्यों को देखूंगा, समझूंगा, इसके बाद ही किसी निर्णय पर पहुंचूंगा। दाहोद लाइन के बारे में कहा कि बजट की कमी के कारण काम की गति धीमी हुई है, लेकिन बंद नहीं है। रेलवे द्वारा लगातार विकास कार्य
...
more...
किए जा रहे हैं। पश्चिम रेलवे के बीस लाख करोड़ रुपये के कार्य स्वीकृत हो चुके हैं और प्रतिवर्ष एक से डेढ़ लाख करोड़ के काम हो रहे हैं। जैसे-जैसे राशि मिलती है, हम वैसे-वैसे काम कर रहे हैं। राऊ से महू तक रेल लाइन दोहरीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी यह हमारी प्राथमिकता सूची में नहीं है। कंसल ने कहा कि पश्चिम रेलवे ने 15 वर्ष तक की कार्य योजना तैयार कर रखी है, जिसे स्वीकृति भी मिल गई। महू-इंदौर के बीच डेमू ट्रेन चलाने के संबंध में कहा कि इसके लिए लगातार मांग हो रही है, लेकिन कोविड 19 के चलते पहले हमें सभी विभागों से चर्चा करना होगी इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा। हेरिटेज ट्रेन शुरू करने के सवाल पर कहा कि हमें यात्री तो मिलें। अगर यात्री ही नहीं मिलेंगे तो उसे शुरू करने से कोई लाभ नहीं है। इस दौरान रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों ने आलोक कंसल का स्वागत किया। इसके बाद विशेष ट्रेन से ओंकारेश्वर के लिए रवाना हो गए। महाप्रबंधक आलोक कंसल व उनकी धर्मपत्नी तनुजा कंसल दोपहर 11.41 बजे विशेष ट्रेन से महू रेलवे स्टेशन पहुंचे॥ इस दौरान तनुजा कंसल ने रेल कोच में लगाने के लिए वेस्टर्न रेलवे वूमन वेलफेयर ऑर्गेनाइशन की महू शाखा द्वारा दिए गए आरओ मशीन का उद्घाटन किया।
तनुजा कंसल को पसंद आई पेंटिंग
आलोक कंसल महू रेलवे स्टेशन पर करीब 40 मिनट रुके, लेकिन निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण नहीं कर सके। आलोक कंसल जब रेलवे स्टेशन पर चर्चा कर रहे थे तब उनकी पत्नी तनुजा कंसल को स्टेशन परिसर की दीवारों पर बनाई गई पेंटिंग खूब पसंद आई, जिसकी उन्होंने तारीफ की। इस दौरान दीवा के पास खड़े होकर फोटो शूट कराया।
सौंपे ज्ञापन
वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन की महू शाखा के सचिन वर्मा, दयाल सिंह बिष्ट, जस्टिन जोश्वा ने यूनियन कार्यालय नया बनाने, रेलवे कॉलोनी में स्थित गुरुद्वारे को यथास्थिति में रखने तथा कर्मचारियों के लिए नए आवास बनाने आदि की मांग की। जगमोहन वर्मा, शिव शर्मा, घनश्याम आदि ने इंदौर -अजमेर लिंक एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, महू-सनावद रेल गेज परिवर्तन का कार्य तेज गति से करने, इंदौर-रतलाम के बीच मेमू ट्रेन चलाने, सभी रेलवे स्टेशनों पर केटरिंग स्टॉल शुरू करने आदि की मांग की गई। इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गेनाइजेशन द्वारा रेस्ट रूम बांद्रा एवं वसई रोड में एसी की व्यवस्था करने, पानी की उचित व्यवस्था करने, नए पदों पर भर्ती शुरू करने व रिक्त पदों पर नियुक्ति करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन राकेश दुबे, सीपी शर्मा आदि ने सौंपा। महू शहर की ओर से छावनी परिषद की उपाध्यक्ष अरुणादत्त पांडे, कैलाशदत्त पांडे ने महू-इंदौर के बीच सुबह व शाम को ट्रेन शुरू करने, महू-रीवा ट्रेन शुरू करने, महू स्टेशन पर केंटीन, रेलवे स्टेशन के पास खाली पड़ी जमीन पर डॉ. आंबेडकर व परशुराम की प्रतिमा लगाने के लिए जगह देने व स्वीकृति देने की मांग की।
Nov 06 2019 (11:16) कोच पर पत्थर फेंकने वाले का पता-ठिकाना बताने पर मिलेगा पांच हजार का इनाम (naidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
7389 views

News Entry# 394452  Blog Entry# 4479823   
  Past Edits
Nov 06 2019 (11:18)
Station Tag: Ramparda/RA removed by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 06 2019 (11:16)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 06 2019 (11:16)
Station Tag: Ramparda/RA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि इंटरसिटी एक्सप्रेस पर बीते दिनों अज्ञात अराजकतत्व ने पत्थरबाजी की थी। इससे वैशाली देवांगन नामक युवती की दाहिनी आंख में गंभीर चोट आई थी। बाद में आंख की रोशनी ही चली गई। ऐसे में जीआरपी थाना भिलाई में धारा 336, 325 के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वैसे इसकी गिरफ्तारी के लिए जीआरपी की टीम पतासाजी करने में जुटी है। लेकिन अपराधी पकड़ से अभी दूर है। ऐसे में अब जीआरपी एसपी ने अज्ञात अराजकतत्व का पता और नाम बताने वाले को पांच हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है। जीआरपी सूचना देने वाले व्यक्ति के नाम की पूरी गोपनीयता बरती जाएगी। वहीं सूचना देने के लिए पुलिस अधीक्षक रेल रायपुर के 94791-91500 व थाना प्रभारी रेल भिलाई 94791-91505 और पुलिस नियंत्रण कक्ष रायपुर 0771-2889000 मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। क्योंकि इस घटना की जांच के लिए रेलवे ने अपने प्राथमिकता में रखा...
more...
है। इस घटना के बाद से जीआरपी थानों की टीम ने आसपास के गांवों और शहरी इलाकों की बस्तियों में जाकर लोगों को अपने संपर्क सूत्र भी बांटे हैं। वहीं ट्रैकों के किनारे के क्षेत्रों में जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने स्थानीय लोगों को समझाइश दी। उन्हें जागरूक करने के साथ ही अज्ञात आरोपी को खोजने के लिए दिन-रात खोजबीन की जा रही है। लेकिन अभी तक घटना वाले स्पॉट के आसपास अज्ञात आरोपी के बारे में कोई खास क्लू नहीं मिल पाया है। सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बाद पूछताछ हर स्तर पर जारी है, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिलने के बाद अब आरोपी का पता बताने पर पुरस्कार की घोषणा की गई है। Posted By: Nai Dunia News Network #A reward of five thousand will be given for stating the address of the person throwing a stone at the coach
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
इंटरसिटी एक्सप्रेस पर बीते दिनों अज्ञात अराजकतत्व ने पत्थरबाजी की थी। इससे वैशाली देवांगन नामक युवती की दाहिनी आंख में गंभीर चोट आई थी। बाद में आंख की रोशनी ही चली गई। ऐसे में जीआरपी थाना भिलाई में धारा 336, 325 के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वैसे इसकी गिरफ्तारी के लिए जीआरपी की टीम पतासाजी करने में जुटी है। लेकिन अपराधी पकड़ से अभी दूर है। ऐसे में अब जीआरपी एसपी ने अज्ञात अराजकतत्व का पता और नाम बताने वाले को पांच हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है। जीआरपी सूचना देने वाले व्यक्ति के नाम की पूरी गोपनीयता बरती जाएगी। वहीं सूचना देने के लिए पुलिस अधीक्षक रेल रायपुर के 94791-91500 व थाना प्रभारी रेल भिलाई 94791-91505 और पुलिस नियंत्रण कक्ष रायपुर 0771-2889000 मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं।
क्योंकि इस घटना की जांच के लिए रेलवे ने अपने प्राथमिकता में रखा है। इस घटना के बाद से जीआरपी थानों की टीम ने आसपास के गांवों और शहरी इलाकों की बस्तियों में जाकर लोगों को अपने संपर्क सूत्र भी बांटे हैं। वहीं ट्रैकों के किनारे के क्षेत्रों में जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने स्थानीय लोगों को समझाइश दी। उन्हें जागरूक करने के साथ ही अज्ञात आरोपी को खोजने के लिए दिन-रात खोजबीन की जा रही है। लेकिन अभी तक घटना वाले स्पॉट के आसपास अज्ञात आरोपी के बारे में कोई खास क्लू नहीं मिल पाया है। सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बाद पूछताछ हर स्तर पर जारी है, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिलने के बाद अब आरोपी का पता बताने पर पुरस्कार की घोषणा की गई है।
Oct 13 2019 (07:19) ट्रेनों में बढ़ाए 2025 कोच फिर भी वेटिंग आउट ऑफ कंट्रोल (naidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
8804 views

News Entry# 393157  Blog Entry# 4456792   
  Past Edits
Oct 13 2019 (07:20)
Station Tag: Ramparda/RA removed by Adittyaa Sharma^~/1421836

Oct 13 2019 (07:20)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Oct 13 2019 (07:20)
Station Tag: Ramparda/RA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बेहताशा यात्रियों के दवाब को कम करने के लिए ट्रेनों में साल भर में लगभग 2025 स्थाई और अस्थाई कोच बढ़ाए गए। सिर्फ सितंबर में ही त्योहारी सीजन को देखते हुए 320 कोच बढ़ाए गए हैं, लेकिन, वेटिंग अभी भी आउट ऑफ कंट्रोल है। दीपावली तक लगभग सभी रूट की ट्रेनों में वेटिंग 150 के पार है।दरअसल बारिश के चलते ट्रैकों की हालत बिगड़ी तो मरम्मत के लिए नॉनइंटरलाकिंग लिया गया। ट्रेनें भी रद की गईं। ऐसे में कोच बढ़ाने के बावजूद वेटिंग कम नहीं हुई। स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गई, लेकिन टिकट दलालों के सिंडीकेट के चलते आइआरसीटीसी द्वारा अधिकृत कैफे संचालकों खेल के आगे पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई। पूर्व में इन पर कार्रवाई भी होती थी, लेकिन अभी हो नहीं रही है। --सिलसिलेवार बढ़ाए गए कोच 2018-19 में 1068 अतिरिक्त कोच ट्रेनों में लगाये गए थे। वर्तमान वित्तीय वर्ष के अप्रैल से सितंबर...
more...
तक ही 2025 कोच अतिरिक्त लगाये गये। बीते वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 957 अधिक कोच लगाए गये।---इस माह इतने बढ़ाए कोचअप्रैल में 264, मई में 389, जून 366, जुलाई में 339, अगस्त में 347 और सितंबर में 320 सहित कुल 2025 कोच बढ़ाये गये। --इन ट्रेनों में लगे अतिरिक्त कोच अमरकंटक एक्सप्रेस, दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस, रीवा पैसेंजर कम एक्सप्रेस, अंबिकापुर एक्सप्रेस (रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, दक्षिण बिहार एक्सप्रेस, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, शिवनाथ एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए गए।  #Honda is offering benefits of up to Rs 11000 in festivalsraipur news#raipur hindi news#raipur latest news#raipur headlines
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
बेहताशा यात्रियों के दवाब को कम करने के लिए ट्रेनों में साल भर में लगभग 2025 स्थाई और अस्थाई कोच बढ़ाए गए। सिर्फ सितंबर में ही त्योहारी सीजन को देखते हुए 320 कोच बढ़ाए गए हैं, लेकिन, वेटिंग अभी भी आउट ऑफ कंट्रोल है। दीपावली तक लगभग सभी रूट की ट्रेनों में वेटिंग 150 के पार है।
दरअसल बारिश के चलते ट्रैकों की हालत बिगड़ी तो मरम्मत के लिए नॉनइंटरलाकिंग लिया गया। ट्रेनें भी रद की गईं। ऐसे में कोच बढ़ाने के बावजूद वेटिंग कम नहीं हुई। स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गई, लेकिन टिकट दलालों के सिंडीकेट के चलते आइआरसीटीसी द्वारा अधिकृत कैफे संचालकों खेल के आगे पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई। पूर्व में इन पर कार्रवाई भी होती थी, लेकिन अभी हो नहीं रही है।
--सिलसिलेवार बढ़ाए गए कोच
2018-19 में 1068 अतिरिक्त कोच ट्रेनों में लगाये गए थे। वर्तमान वित्तीय वर्ष के अप्रैल से सितंबर तक ही 2025 कोच अतिरिक्त लगाये गये। बीते वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 957 अधिक कोच लगाए गये।
---इस माह इतने बढ़ाए कोच
अप्रैल में 264, मई में 389, जून 366, जुलाई में 339, अगस्त में 347 और सितंबर में 320 सहित कुल 2025 कोच बढ़ाये गये।
--इन ट्रेनों में लगे अतिरिक्त कोच
अमरकंटक एक्सप्रेस, दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस, रीवा पैसेंजर कम एक्सप्रेस, अंबिकापुर एक्सप्रेस (रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, दक्षिण बिहार एक्सप्रेस, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, शिवनाथ एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए गए।
Sep 09 2019 (08:19) रायपुर रेलवे स्टेशन में बढ़ेगा एक और प्लेटफार्म, बदल जाएगी नंबरिंग (naidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
8114 views

News Entry# 390563  Blog Entry# 4422348   
  Past Edits
Sep 09 2019 (08:19)
Station Tag: Ramparda/RA removed by Adittyaa Sharma^~/1421836

Sep 09 2019 (08:19)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Sep 09 2019 (08:19)
Station Tag: Ramparda/RA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि रायपुर रेलवे स्टेशनों में सातवें प्लेटफार्म के निर्माण के लिए ले-आउट और खर्च होने वाले करीब 15 करोड़ रुपये का फंड भी जारी कर दिया गया है। ऐसे में अब प्लेटफार्मों के नंबर भी बदल दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी प्लेटफार्मों पर रैम्प का भी निर्माण कार्य किया जाएगा। इसके अलावा एक-एक एस्कलेटर भी लगाए जाएंगे। भीड़ को देखते हुए प्लेटफार्म नंबर पांच की छह मीटर चौड़ाई भी बढ़ाने की योजना है। वहीं प्लेटफार्म नंबर एक पर नया फुट ओवरब्रिज बनेगा। इसके साथ ही सभी प्लेटफार्म पर चार रैम्प भी बनाए जाएंगे। इसके छह एस्कलेटर भी बनाएंगे। ऐसे में रायपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में इजाफा होगा। स्टेशन पर 14 टी स्टॉल, चार मिल्क स्टॉल, 10 फूड ट्रॉली व नवीन केटरिंग पॉलिसी के तहत नौ नए केटरिंग यूनिट के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बहरहाल रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर यात्री सुविधाओं के...
more...
लिए कुल 150 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इन कामों पर लगी मुहर और प्रगति पर ये प्रमुख काम 1-मांढर एवं सिलयारी में फुट ओवरब्रिज का विस्तार अगले अक्टूबर तक पूरा होगा2-कुम्हारी, दाधापारा एवं दागोरी स्टेशनों में पुराने फुट ओवरब्रिज के बदले नया फुट ओवरब्रिज का निर्माण प्रगति पर। 3- तिल्दा में पुराने फुट ओवरब्रिज के बदले नया फुट ओवरब्रिज रैम्प के साथ4- भिलाई पावर हाउस में नए फुट ओवरब्रिज के साथ तीन रैम्प एवं व एस्कलेटर बनेगा 5- भाटापारा रेलवे स्टेशन पर दो एस्कलेटर स्वीकृतआगामी में इन रेलवे स्टेशनों में भी होंगे काम 1-भिलाई पावर हाउस को आदर्श स्टेशन बनाने का प्रस्ताव 2-रायपुर रेल मंडल को 1250 स्टेलनेस स्टील चेयर आवंटन अपेक्षित हैं। 3-सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म को हाई लेवल में बदलने एवं प्लेटफार्म विस्तारीकरण कार्य स्वीकृत 4-पार्सल कार्यालय रायपुर एवं दुर्ग में सीसीटीवी लगाने का काम शुरू 5-बालोद स्टेशनों पर 100 फुट ऊंचा तिरंगा लगेगाइस साल ये काम हुए पूरे 1-रायपुर, दुर्ग, भिलाई पावर हाउस, भाटापारा, तिल्दा में दृष्टिहीन यात्रियों के लिए ब्रेल लिपि में साइनेज लगाए गए हैं। 2-रायपुर स्टेशन में गुढ़ियारी साइड में नया बुकिंग कार्यालय 3-बिल्हा स्टेशन में रिजर्व लाउंज का शुभारंभ 4-तिल्दा नेवरा स्टेशन पर फ्री वाई फाई शुरू, अब तक 21 स्टेशनों पर सुविधा उपलब्ध  #Raipur railway station will increase another platform#numbering will change
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
रायपुर रेलवे स्टेशनों में सातवें प्लेटफार्म के निर्माण के लिए ले-आउट और खर्च होने वाले करीब 15 करोड़ रुपये का फंड भी जारी कर दिया गया है। ऐसे में अब प्लेटफार्मों के नंबर भी बदल दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी प्लेटफार्मों पर रैम्प का भी निर्माण कार्य किया जाएगा। इसके अलावा एक-एक एस्कलेटर भी लगाए जाएंगे। भीड़ को देखते हुए प्लेटफार्म नंबर पांच की छह मीटर चौड़ाई भी बढ़ाने की योजना है। वहीं प्लेटफार्म नंबर एक पर नया फुट ओवरब्रिज बनेगा। इसके साथ ही सभी प्लेटफार्म पर चार रैम्प भी बनाए जाएंगे। इसके छह एस्कलेटर भी बनाएंगे।
ऐसे में रायपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में इजाफा होगा। स्टेशन पर 14 टी स्टॉल, चार मिल्क स्टॉल, 10 फूड ट्रॉली व नवीन केटरिंग पॉलिसी के तहत नौ नए केटरिंग यूनिट के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बहरहाल रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर यात्री सुविधाओं के लिए कुल 150 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
इन कामों पर लगी मुहर और प्रगति पर ये प्रमुख काम
1-मांढर एवं सिलयारी में फुट ओवरब्रिज का विस्तार अगले अक्टूबर तक पूरा होगा
2-कुम्हारी, दाधापारा एवं दागोरी स्टेशनों में पुराने फुट ओवरब्रिज के बदले नया फुट ओवरब्रिज का निर्माण प्रगति पर।
3- तिल्दा में पुराने फुट ओवरब्रिज के बदले नया फुट ओवरब्रिज रैम्प के साथ
4- भिलाई पावर हाउस में नए फुट ओवरब्रिज के साथ तीन रैम्प एवं व एस्कलेटर बनेगा
5- भाटापारा रेलवे स्टेशन पर दो एस्कलेटर स्वीकृत
आगामी में इन रेलवे स्टेशनों में भी होंगे काम
1-भिलाई पावर हाउस को आदर्श स्टेशन बनाने का प्रस्ताव
2-रायपुर रेल मंडल को 1250 स्टेलनेस स्टील चेयर आवंटन अपेक्षित हैं।
3-सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म को हाई लेवल में बदलने एवं प्लेटफार्म विस्तारीकरण कार्य स्वीकृत
4-पार्सल कार्यालय रायपुर एवं दुर्ग में सीसीटीवी लगाने का काम शुरू
5-बालोद स्टेशनों पर 100 फुट ऊंचा तिरंगा लगेगा
इस साल ये काम हुए पूरे
1-रायपुर, दुर्ग, भिलाई पावर हाउस, भाटापारा, तिल्दा में दृष्टिहीन यात्रियों के लिए ब्रेल लिपि में साइनेज लगाए गए हैं।
2-रायपुर स्टेशन में गुढ़ियारी साइड में नया बुकिंग कार्यालय
3-बिल्हा स्टेशन में रिजर्व लाउंज का शुभारंभ
4-तिल्दा नेवरा स्टेशन पर फ्री वाई फाई शुरू, अब तक 21 स्टेशनों पर सुविधा उपलब्ध
Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy