Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Aug 20 09:08:18 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
PostPost Stn TipUpload Stn PicAdvanced Search
Details Edit
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2351086-0
Details Edit
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2557815-0


RE/Rewari Junction (8 PFs)
     रेवाड़ी जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Circular Road Rewari. Junction Point - BNW/RGS/LHU/AWR/DEE/ABO, Rewari
State: Haryana

Elevation: 246 m above sea level
Zone: NWR/North Western   Division: Jaipur
 
 

No Recent News for RE/Rewari Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 8
Number of Halting Trains: 87
Number of Originating Trains: 25
Number of Terminating Trains: 25
Rating: 3.8/5 (64 votes)
cleanliness - good (8)
porters/escalators - good (8)
food - good (8)
transportation - good (8)
lodging - good (8)
railfanning - good (8)
sightseeing - good (8)
safety - good (8)

Nearby Stations

AMRI/Anaj Mandi 3 km     GKG/Gokalgarh 5 km     KWMD/Kumbhawas Mundhalia Dabri 6 km     KNGT/Karnawas 8 km     KGBS/Kishangarh Balawas 9 km     KIP/Khalilpur 10 km     KORI/Khori 11 km     NNU/Nangal Mundi 13 km     BWL/Bawal 16 km     PALI/Pali 16 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 151 News Items  next>>
  
Aug 12 (18:39) दिल्ली-रेवाड़ी लाइन पर बिजली से जल्द चलेगी रेल (navbharattimes.indiatimes.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
1024 views

News Entry# 350623  Blog Entry# 3706194   
  Past Edits
Aug 12 2018 (18:39)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by a2z~/1674352

Aug 12 2018 (18:39)
Station Tag: Old Delhi Junction/DLI added by a2z~/1674352
Posted by: a2z~ 7587 news posts
एनबीटी न्यूज, गुड़गांव दिल्ली के सराय रोहिल्ला-रेवाड़ी रेलवे लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम 85 प्रतिशत पूरा हो चुका है। आगामी सितंबर से इस लाइन पर बिजली से चलने वाली रेल का ट्रायल शुरू हो जाएगा। बिजली से चलने वाली ट्रेन की स्पीड डीजल इंजन से करीब 25 प्रतिशत अधिक होगी। इस लाइन के पूरा होने से रेल गाड़ी से होने वाले वाला प्रदूषण पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। बता दें कि दिल्ली-रेवाड़ी मार्ग के इलेक्ट्रिफिकेशन के काम की शुरुआत पिछले साल अगस्त से हुई थी। स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह व रेल भवन कार्यालय से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ किया था। इस 78 किलोमीटर लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम 2018 में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। डिप्टी चीफ इंजीनियर शोभा राम वर्मा ने बताया कि दिल्ली-रेवाड़ी रेलवे लाइन बिजी होने के कारण ट्रैफिक ज्यादा होता है, इसलिए काम धीरे चल रहा है।...
more...
अधिकतर काम रात को करना होता है। इलेक्ट्रिफिकेशन का काम सितंबर में पूरा हो जाएगा। करीब महीने भर ट्रायल चलेगा। उसके बाद डीजल इंजन की जगह बिजली की रेल दौड़ेगी।
  
Aug 09 (18:51) स्टेशन पर ले सकते हैं व्हीलचेयर (www.bhaskar.com)
NWR/North Western
0 Followers
1928 views

News Entry# 350291  Blog Entry# 3697839   
  Past Edits
Aug 09 2018 (18:51)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Subhash/746156
Stations:  Rewari Junction/RE  
रेलवे स्टेशन पर जरूरत के समय आप व्हीलचेयर के लिए मदद ले सकते हैं। इस काम के लिए खुद रेलवे स्टाफ आपकी मदद करेगा। यह सुविधा रेलवे द्वारा तकरीबन सभी बड़े स्टेशनों पर उपलब्ध कराई गई है। रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर भी यह सुविधा है तथा कार्यालय में व्हीलचेयर हर समय उपलब्ध रहती है। स्टाफ से कीजिए संपर्क... यदि कोई दिव्यांग, बीमार या बुजुर्ग है और वो चलने में सक्षम नहीं है तो ऐसे में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। इसलिए स्टेशन पर व्हीलचेयर लेकर उन्हें रैंप से ले जाकर प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन में बैठा सकते हैं। इसके बाद व्हीलचेयर को वापस जमा कराना होगा। व्हीलचेयर के लिए आपको स्टेशन अधीक्षक कार्यालय या अन्य स्टाफ से संपर्क करना होगा। आईडी जरूरी... व्हील चेयर लेने के लिए आपके पास कोई पहचान पत्र (आईडी) जरूर होना चाहिए। अधिकारी इस अाईडी की जांच करने के बाद आपको व्हील चेयर उपलब्ध...
more...
कराएंगे।
  
Aug 03 (09:56) यहां शूट हुए कई नामी फिल्मों के ट्रेन सीक्वेंस, 1 दिन की इतनी फीस (aajtak.intoday.in)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
1852 views

News Entry# 349202  Blog Entry# 3680620   
  Past Edits
Aug 03 2018 (09:56)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147
Stations:  Rewari Junction/RE  
गदर, रंग दे बसंती, गैंग ऑफ वासेपुर, भाग मिल्खा भाग और सुल्तान जैसी फिल्मों के ट्रेन वाले सीन रेवाड़ी स्टीम लोको शेड में शूट हुए हैं. जाने इसकी खासियत.
नई दिल्ली, 03 अगस्त 2018, अपडेटेड 08:05 IST
भारतीय रेलवे की खास पहचान बन चुके रेवाड़ी स्टीम लोको शेड को बॉलीवुड अपनी फिल्मों में खासी जगह दे रहा है. यहां पर 12 ब्लैक ब्यूटी यानी भाप के इंजन हैं, जिनको हैरिटेज के तौर पर संभालकर रखा गया है.
रेलवे
...
more...
के उच्च अधिकारियों के मुताबिक रेवाड़ी में मौजूद भाप के इंजनों की सबसे ज्यादा डिमांड फिल्म शूटिंग के लिए होती है. यहां पर कई बड़ी फिल्में हाल फिलहाल में शूट की गई हैं. इनमें गदर, रंग दे बसंती, लव आज कल, गैंग ऑफ वासेपुर, भाग मिल्खा भाग, सुल्तान, करीब करीब सिंगल, वीर, पार्टीशन, गुरु, की एंड का और गांधी माई फादर है. फिल्मों में बढ़ती डिमांड को देखते हुए रेलवे रेवाड़ी लोको शेड को और ज्यादा आधुनिक बनाने में लगा है.
उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी कुलतार सिंह जो फिल्म शूटिंग पर मिशन का काम भी देखते हैं. उनका कहना है कि तमाम ऐसी फिल्में हैं जिनमें बीते जमाने को दर्शाना होता है, उनके लिए लगातार रेवाड़ी स्टीम सेट की मांग बढ़ती जा रही है. इससे रेलवे को अच्छी आय अर्जित होती है. सिंह के मुताबिक फिल्मों से बढ़ती मांग को देखते हुए उत्तर रेलवे ने शूटिंग परमिशन को आसान बना दिया है और ऐसी शूटिंग को उनका विभाग वरीयता देता है. पूरी कोशिश की जाती है कि फिल्म डायरेक्टर या फिल्म की टीम को तत्काल परमिशन दी जाए. उन्होंने बताया कि अगर किसी फिल्म की शूटिंग में एक इंजन और 4 बोगियों की डिमांड हो तो ऐसी डिमांड के लिए रेलवे 1 दिन के लिए 4,75,000 रुपए लेती है.
बीमारी के बाद अब कुछ भी प्लान नहीं करते इरफान, यूं बदल गई जिंदगी
भारतीय रेलवे भाप के इंजनों को हैरिटेज के तौर पर सहेज रही है. इसी क्रम में भुसावल से एक और स्टीम इंजन कबाड़ से मंगाया गया और उसे रेवाड़ी स्टीम लोको शेड लाया गया. इस स्टीम इंजन का नाम सम्राट अशोक के नाम पर अशोक रखा गया है. यह स्टीम इंजन अगले चार-पांच महीने में ट्रैक पर नजर आएगा. इसके लिए रेवाड़ी स्टीम लोको शेड में मेकेनिकल इंजीनियर ने योजना बनानी शुरू कर दी है. नार्दन रेलवे के सीपीआरओ नितिन चौधरी के मुताबिक भाप के इंजन हमारी विरासत है.
Mulk Review: ऋषि कपूर का उम्दा रोल, एक्टिंग के लिए याद की जाएगी फिल्म
इस समय भाप के इंजन का देशभर में एक ही ठिकाना है और वह ठिकाना है रेवाड़ी.  रेवाड़ी स्टीम लोको शेड में इस समय 12 स्टीम इंजन हैं इन स्टीम इंजन में सबसे फेमस है फेयरी Queen समय. यह लोकोमोटिव चेन्नई रिपेयरिंग के लिए गया है. यह दुनिया का सबसे पुराना ब्रॉडगेज वाला भाप का इंजन है, जो अभी सेवा में है. इसका निर्माण 1855 में  इंग्लैंड की एक कंपनी ने किया था. इसे वर्ष 1998 में दुनिया के सबसे पुराने वर्किंग स्टीम लोकोमोटिव के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया.
Copyright © 2018 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.
  
Jul 15 (17:40) पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन (m.jagran.com)
NWR/North Western
0 Followers
1452 views

News Entry# 345995  Blog Entry# 3631937   
  Past Edits
Jul 15 2018 (17:40)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Subhash/746156
Stations:  Rewari Junction/RE  
जासं, रेवाड़ी: आगामी 14 व 15 जुलाई को राजस्थान में आयोजित होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन किया जाएगा।
उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य संपर्क अधिकारी तरुण जैन के अनुसार जयपुर-रेवाड़ी-जयपुर परीक्षा स्पेशल सुपरफास्ट (03 ट्रिप)13 जुलाई, 14 जुलाई व 15 जुलाई को जयपुर से शाम सात बजे रवाना होकर रात्रि 11 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। इसी प्रकार रेवाड़ी-जयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन 14 जुलाई, 15 जुलाई व 16 जुलाई को रात्रि 02.30 बजे रवाना होकर सुबह 06.15 बजे जयपुर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का ठहराव दोनों दिशाओं में गांधी नगर जयपुर, गैटोर जगतपुरा, बस्सी, दौसा, बांदीकुई, राजगढ़, अलवर व खैरथल में भी रहेगा।
...
more...
-------
  
Jul 10 (14:19) स्टेशन पर मिलने वाले बच्चों के प्रति हो अच्छा व्यवहार (m.jagran.com)
NR/Northern
0 Followers
1641 views

News Entry# 345213  Blog Entry# 3617205   
  Past Edits
Jul 10 2018 (14:20)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Subhash/746156
Stations:  Rewari Junction/RE  
जासं, रेवाड़ी : रेलवे परिसर स्थित आरपीएफ कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें जयपुर की सामाजिक संस्था टाबर के प्रतिनिधियों ने आरपीएफ, जीआरपी व बाल कल्याण समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ विचार-विमर्श किया। टाबर की उपाध्यक्ष शाहिना परवीन ने कहा कि विषम परिस्थितियों में ट्रेन या स्टेशन पर मिलने वाले बच्चों के प्रति नजरिया व सोच को बदलने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल व टाबर के संयुक्त तत्वावधान में आरपीएफ व जीआरपी जवानों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्हें संवेदनशील करने के लिए परियोजना के अंतर्गत जयपुर मंडल के पांच स्टेशन थानों जयपुर, गांधीनगर, रेवाड़ी, अलवर व बांदीकुई का चयन किया गया है, जहां प्रति माह इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उन्होंने किशोर न्याय अधिनियम के बारे में जानकारी देते हुए इन बच्चों के प्रति अपनी सोच नजरिया एवं व्यवहार बदलने का आह्वान किया। उन्होंने...
more...
कहा कि कोई भी बच्चा बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर अपनी मर्जी या खुशी से नही आता है, बल्कि वह बच्चा एक दर्द भरी कहानी छुपाये होता है। ट्रेन के माध्यम से बच्चों की तस्करी अधिकतर होती है। उन्होंने कहा कि बाल तस्करी को रोकने के लिए आरपीएफ व जीआरपी को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। जिला बाल कल्याण समिति सदस्य प्रो. राकेश भार्गव ने कहा कि आरपीएफ व जीआरपी बाल सरक्षंण तंत्र में महत्वपूर्ण हितकारक है, परन्तु बाल मुद्दों पर जानकारी, जागरूकता, प्रशिक्षण एवं संवेदनशीलता के अभाव के चलते बालकों के मुद्दे प्राथिमकता से नहीं उठाए जाते हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर लक्ष्मण गौड़ ने आरपीएफ व जीआरपी के सहयोग से जिले में चाईल्ड हेल्पलाइन खोलने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि आरपीएफ व जीआरपी ने अपने स्तर आरपीएफ मित्र व रेलवार्डन सदस्यों के साथ सूचना साझा कर परिवार से बिछड़े काफी बच्चों को उनके परिवार से मिलाया है। इस अवसर पर टाबर संस्था सदस्य राजीव शर्मा ,बाल कल्याण समिति सदस्य उपासना गुप्ता, बाल संरक्षण इकाई सदस्य प्रदीप यादव, जीआरपी एएसआइ दयाराम, आरपीएफ मित्र रमेश वशिष्ठ उपस्थित थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 151 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy