Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

You'll find companions wherever you go, when you travel in Trains, family or solo.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed May 18 16:49:45 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4604193-0

SZE/Sonardih (1 PFs)
سونارڈیہ     सोनारडीह

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Sonardih, Dhanbad District
State: Jharkhand

Elevation: 196 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Dhanbad

No Recent News for SZE/Sonardih
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 2
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 20 News Items  
संशोधित रेलवे साइडिंग निर्माण कर रही
रेलवे साइडिंग निर्माण कर रही कंपनी से किराया मांगने पर हंगामा, एक हाइवा का शीशा तोड़ा
नावागढ़ : गोविंदपुर क्षेत्र में सोनारडीह से महेशपुर सायलो तक राइट्स के अधीन रेलवे साइडिंग का निर्माण कर रही हरदेव कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड की टुंडो कैंप पर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। अनुबंध के तहत कंपनी के अधीन किराए पर चलने वाले हाइवा को लेकर चालक मंगलवार की सुबह कैंप के गेट पर पहुंचे। चालकों ने वहीं हाइवा खड़ा कर दिया। हाइवा के मालिक भी पहुंच गए और पिछले छह-सात
...
more...
माह का किराया बकाया बताते हुए शीघ्र भुगतान की मांग करने लगे। मालिकों का कहना था कि किराया बकाया रहने के चलते चालक को वेतन का भुगतान नहीं कर पाए हैं। भुगतान के प्रति कंपनी ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। चालक भी वेतन नहीं मिलने के चलते अपनी समस्याएं गिना रहे थे। इस बीच कंपनी के प्रतिनिधि वहां पहुंच गए। गेट से हाइवा को हटाने को लेकर तीखी नोक झोंक के बीच मामला हाथापाई तक पहुंच गया। एक हाइवा के शीशे को तोड़ डाला। मालिक द्वारा हाइवा को तोड़फोड़ से बचाने की कोशिश में काफी गुत्थम गुत्थी हुई। सूचना पाकर बरोरा थाना की पुलिस वहां पहुंची। तब तक माहौल शांत हो चुका था। हाईवा मालिक अपने बकाए किराए के साथ- साथ तोड़फोड से हाइवा को हुई क्षति पूर्ति की मांग कर रहे थे। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया।
पुलिस से नहीं की गई लिखित शिकायत :
हाइवा मालिक फैयाज अहमद ने कहा कि उक्त कंपनी की ओर से अनुबंध के तहत परिवहन कार्य के लिए किराए पर हाइवा को लिए गया था। पिछले छह-सात महीनों से भुगतान को लेकर कंपनी टालमटोल कर रही है। दो दिन पूर्व बरोरा थाना में लिखित सूचना भी दी गई थी। आज तीनों हाइवा के मालिक बकाया राशि के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कंपनी प्रतिनिधि रियाज कुरैशी पर एक हाईवा के शीशे को तोड़ देने व धमकी देने का आरोप लगाया। इधर कंपनी प्रतिनिधि रियाज कुरैशी ने कहा कि शीघ्र बकाया राशि के भुगतान की बात हुई थी। उसके बावजूद हाइवा मालिकों की ओर से कंपनी के गेट को जाम कर दिया गया। इससे काम ठप पड़ गया। बरोरा थाना की पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
Jan 24 (08:05) छह करोड़ में 10 स्‍टेशनों के प्‍लेटफार्मों की बढ़ेगी लंबाई (www.livehindustan.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
15718 views

News Entry# 475642  Blog Entry# 5197953   
  Past Edits
Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Tundu/TNO added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Sonardih/SZE added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Chandrapura Junction/CRP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Rakhitpur/RKJE added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Bhuli Block Hut/BHHB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Sindri Town/SNDT added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Pradhankhunta Junction/PKA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 24 2022 (08:05)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद मुख्य संवाददाता
धनबाद रेल मंडल के 10 छोटे स्टेशनों के प्लेटफार्मों के दिन बहुरने वाले हैं। चयनित स्टेशनों के प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ाई जाएगी। इसके लिए रेलवे छह करोड़ रुपए खर्च करेगा। पिछले बजट में ही इन प्लेटफार्मों के विस्तार की मंजूरी मिली थी। पांच करोड़ 96 लाख रुपए की लागत से इन स्टेशनों व हाल्टों की लंबाई बढ़ाने का काम शुरू कर दिया गया है।
धनबाद डिवीजन में प्रधानखंता से सिंदरी टाउन के बीच के स्टेशनों का चयन किया गया है। इसके अलावा धनबाद-चंद्रपुरा लाइन पर पड़ने वाले कई छोटे स्टेशन
...
more...
भी इस सूची में शामिल हैं। स्टेशनों का विस्तार करने के साथ-साथ रेलवे प्लेटफार्मों पर सुविधा बढ़ाने के दिशा में भी काम कर रहा है। इन स्टेशनों के अलावा रेलवे भूली हाल्ट की ऊंचाई बढ़ाने के भी प्रयास में है।
इन स्टेशनों के प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ेगी
रेलवे बोर्ड ने सिंदरी माशर्लिंग के प्लेटफार्म का दायरा बढ़ाने के लिए 65 लाख रुपए की मंजूरी दी है। इसके अलावा सिंदरी ब्‍लॉक हॉल्‍ट व पाथरडीह स्‍टेशन पर प्लेटफार्म को बढ़ाने के लिए 1.29 करोड़ रुपए मिले हैं। साथ ही प्रधानखंता, रखितपुर व धोखरा स्टेशनों की लंबाई बढ़ाने के लिए डिवीजन को 2.17 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। धनबाद-चंद्रपुरा लाइन पर स्थित टुंडू और सोनारडीह सहित अन्‍य दो स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने के लिए 1.85 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है।
Aug 03 2021 (05:59) रेलवे लाइन का कार्य रोका, पुलिस के आने से पहले भागे (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
10212 views

News Entry# 460932  Blog Entry# 5031666   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Katrasgarh/KTH   Sonardih/SZE  
बरोरा (कतरास) । प्रतिनिधि
एचसीपीएल-एमबीपीएल (जे.वी) कंपनी द्वारा सोनारडीह से बीसीसीएल की शताब्दी माइंस के बीच रेलवे लाइन बिछाने का कार्य हो रहा है। इस दौरान बंद जिंक टुन्डू फैक्ट्री के समीप मिट्टी कटाई के कार्य को सोमवार की दोपहर कुछ युवक द्वारा जबरन रोक दिया गया।
निर्माण कंपनी के पेटी कॉन्ट्रैक्टर छाताबाद (कतरास) निवासी रियाज कुरैसी की सूचना पर बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू के साथ बरोरा व सोनारडीह पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही उपद्रवी युवक वहां से भाग गए। बताया जाता है कि
...
more...
रेलवे लाइन बिछाने के लिए मिट्टी कटाई का कार्य चल रहा था। अचानक दोपहर में कुछ उपद्रवी अज्ञात युवक ईंट-पत्थर उठाकर मिट्टी काटने का कार्य में लगी मशीन चालकों को धमकाते हुए, उन्हें वहां से भाग जाने को कहा। पेटी कॉन्ट्रैक्टर रियाज कुरैशी ने तत्काल इसकी सूचना बरोरा थाना प्रभारी नीरज कुमार को दी। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही कार्य बाधित करने वाले उपद्रवी युवक भाग गए। बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू भी कार्य स्थल पर पहुंचे और निरीक्षण कर ठेकेदार और बरोरा पुलिस को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बरोरा थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि हमलोग जब कार्य स्थल पर पहुंचे तो कोई उपद्रवी नहीं मिला। कार्य स्थल पर लगा सीसीटीवी कैमरा खराब पाया गया है। लिखित शिकायत मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि रियाज कुरैशी पहले भी रंगदारी की मांग करने का आरोप स्थानीय विधायक पर लगाते हुए जिला प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं।
Jul 27 2021 (06:01) भारी भरकम पुलिस की तैनाती के बीच रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
14975 views

News Entry# 460347  Blog Entry# 5025529   
  Past Edits
Jul 27 2021 (06:01)
Station Tag: Maheshpur Colliery Siding/MCSK added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 27 2021 (06:01)
Station Tag: Sonardih/SZE added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 27 2021 (06:01)
Station Tag: Nawadih/NWDH added by Adittyaa Sharma/1421836
संवाद सहयोगी नावागढ़ सोनारडीह से महेशपुर सायलो तक रेल लाइन बिछाने से पूर्व बीच में ओवर
संवाद सहयोगी, नावागढ़: सोनारडीह से महेशपुर सायलो तक रेल लाइन बिछाने से पूर्व बीच में ओवरब्रिज निर्माण का कार्य पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच सोमवार को शुरू हो गया। सोमवार की सुबह करीब नौ बजे कई थाना की पुलिस व अतिरिक्त बल कार्य स्थल पर पहुंची। ठेकेदार ने मजदूरों को काम पर लगाया। पुलिस के निर्देश पर ठेकेदार ने कार्यस्थल पर चार सीसीटीवी कैमरा लगवाया, ताकि काम में बाधा पहुंचाने वाले चिह्नित किए जा सके। कार्य स्थल व आसपास पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था। पिछले एक सप्ताह से निर्माण कार्य बंद पड़ा था। चिटाहीधाम जाने वाली सोनारडीह- टुंडो सड़क के अस्तित्व को
...
more...
लेकर कई गांव के लोग कार्यस्थल के पास एक सप्ताह से धरना दे रहे हैं। ठेकेदार ने जिले के आला अधिकारियों को पत्र देकर मामले से अवगत कराते हुए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की थी।
जिला प्रशासन के निर्देश पर सुबह करीब बरोरा, मधुबन, सोनारडीह, धर्माबांध सहित कई थाना की पुलिस व अतिरिक्त बल पहुंचने के बाद निर्माण कार्य शुरू हुआ। बाघमारा विधायक ढुलू महतो मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हुए विधायक ने कहा कि वैकल्पिक पथ का निर्माण कार्य पूरा हुए बिना पुराना पथ को नहीं काटने दिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में गोविदपुर क्षेत्रीय प्रबंधन के साथ विधायक के नेतृत्व में ग्रामीणों की वार्ता हुई। विधायक ने कहा कि टुंडू, बरमसिया,जोगीडीह, बहियारडीह व खास टुंडू सहित कई गांव को जोड़ने वाले इस सड़क को झारखंड सरकार के द्वारा बनाया गया है। इसी सड़क से चिटाही धाम रामराज्य मंदिर में दर्शन व पूजा करने रामभक्त आते-जाते हैं। बीसीसीएल प्रबंधन वैकल्पिक सड़क निर्माण कार्य को पूरा किए बिना ही वर्तमान सड़क को क्षतिग्रस्त करने में लगी हुई है। जबतक प्रबंधन द्वारा लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है, तब तक ग्रामीणों का धरना जारी रहेगा। प्रबंधन की ओर से आश्वासन दिया गया कि जब तक वैकल्पिक सड़क के निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक पुरानी सड़क मार्ग को क्षतिग्रस्त नहीं करने दिया जाएगा। प्रबंधन द्वारा लिखित आश्वासन दिए जाने की सहमती बनी। बीसीसीएल द्वारा बनाए जा रहे वैकल्पिक पथ की गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहा था।
वार्ता में गोविदपुर क्षेत्र के एपीएम अमित कुमार, अभियंता अनिल यादव, बरोरा थानेदार नीरज कुमार, सोनारडीह ओपी प्रभारी नीरज प्रसाद झा, मधुबन थानेदार सोनू कुमार चौधरी तथा ग्रामीणों की ओर से विधायक के अलावा गौरचंद बाउरी, गोवर्धन कर्मकार, राजा ठाकुर, खेदन बाउरी, करण कर्मकार, संजय रवानी, जगरनाथ कालिदी, जोसना देवी, सुनीता देवी, उमा देवी, कैलाश ठाकुर,सत्यम चौहान, जोगा बाउरी, राम बाउरी, राजा बाउरी, मोहन बाउरी, खेदन बाउरी, सुमित देशवाली आदि शामिल थे। ठेकेदार रियाज कुरैसी ने कहा कि प्रशासन के निर्देशानुसार कार्यस्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है।
Feb 13 2019 (14:39) 15 नहीं, अब 24 फरवरी से डीसी लाइन पर दौड़ेगी सवारी गाड़ियां: डीआरएम (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
27967 views

News Entry# 376465  Blog Entry# 4229588   
  Past Edits
Feb 13 2019 (14:39)
Station Tag: Chandrapura Junction/CRP added by 😍Aмαʀкαηтαк SF Exᴘʀᴇꜱꜱ😍^~/1769309

Feb 13 2019 (14:39)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by 😍Aмαʀкαηтαк SF Exᴘʀᴇꜱꜱ😍^~/1769309

Feb 13 2019 (14:39)
Station Tag: Kusunda Junction/KDS added by 😍Aмαʀкαηтαк SF Exᴘʀᴇꜱꜱ😍^~/1769309

Feb 13 2019 (14:39)
Station Tag: Sonardih/SZE added by 😍Aмαʀкαηтαк SF Exᴘʀᴇꜱꜱ😍^~/1769309

Feb 13 2019 (14:39)
Station Tag: Katrasgarh/KTH added by 😍Aмαʀкαηтαк SF Exᴘʀᴇꜱꜱ😍^~/1769309
संवाद सहयोगी, कतरास-लोयाबाद: डीआरएम एके मिश्र ने कहा कि धनबाद-चंद्रपुरा रेलमार्ग पर यात्री ट्रेनों का परिचालन 24 से शुरू होगा। मंगलवार को डीसी लाइन के निरीक्षण के बाद वे कतरासगढ़ स्टेशन पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।
डीआरएम ने कहा कि 24 को कतरासगढ़ स्टेशन पर भव्य कार्यक्रम के बीच पहले धनबाद-हटिया इंटरसिटी एक्सप्रेस को रवाना किया जाएगा। इसमें धनबाद व गिरिडीह के सांसद व अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। कार्यक्रम स्थल के लिए रेलवे मैदान पर चर्चा की गई। डीआरएम ने कहा कि 23 जनवरी को सीसीआरएस की तरफ से लाइन के मुआयना के बाद गाड़ियों का परिचालन को लेकर हरी झंडी मिल गई है। धनबाद-चंद्रपुरा सेक्शन में सफाई-रंगाई का कार्य कराया जा रहा है। सबसे पहले उन ट्रेनों का
...
more...
परिचालन शुरू कराया जाएगा, जिन गाड़ियों का दूसरे मार्ग में परिचालन हो रहा है। उसके बाद अन्य गाड़ियों को भी चलाया जाएगा। डीआरएम ने कुसुंडा से सोनारडीह स्टेशन तक रेललाइन की स्थिति का जायजा लिया। बंद सिजुआ साइडिंग के समीप लाइन की भी मरम्मत करने की बात कही। लकड़का साइडिंग के समीप से ही लिलटेन अंगारपथरा में अग्नि प्रभावित इलाके में आग की अद्यतन जानकारी ली। जहां रेलवे ट्रैक में परेशानी है, उसे शीघ्र दुरुस्त करने का निर्देश दिया। डायमंड क्रॉसिंग जुटने के बाद शीघ्र ट्रॉयल कराने का निर्देश दिया। उनके साथ सीनियर डीएससी अरविंद कुमार राय, सीनियर डीसीएम कोडिनेशन बीके सिंह, सीनियर डीएसटी अजीत कुमार राय, सीनियर डीएनए स्पेशल कुणाल कुमार, सीनियर डीआरडी भजन लाल, यार्ड मास्टर पीके सिंह, जे नंदी, आदि थे।
इसके बाद, डीआरएम अपनी टीम के साथ बांसजोड़ा पहुंचे। रेललाइन, केबिन, रेल गेट, गेटमेन का रूम का जायजा लिया। पत्रकारों से कहा कि 15 से ट्रेनों का परिचालन नहीं शुरू हो पाएगा। अभी बहुत काम बाकी है। धरनार्थियों ने फिर दी आंदोलन की चेतावनी: महाधरना के आंदोलनकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर डीआरएम का स्वागत किया। साथ ही चेताया कि यदि 24 को सवारी गाड़ी नहीं चली तो 25 के बाद मालगाड़ी रोक देंगे। महाधरना के आंदोलनकारी बियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार झा, सौकत खान, अजय सिंह, नरेश दास, ललित सिंह, दिनेश गुप्ता, किशन पंडित, दीनू जेठवा आदि मौजूद थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 20 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy