Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Chetak Express: - यार तेरा चेतक पे चले ❤️ - Keshav Saxena

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Sep 25 22:11:18 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
no description available
Entry# 4620921-0

TNW/Thapar Nagar (2 PFs)
থাপরনগর | تھاپر نگر     थापर नगर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Shyampur, Distt.- Dhanbad, Pin - 828204
State: Jharkhand

Elevation: 144 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Asansol

No Recent News for TNW/Thapar Nagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 22
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 24 News Items  next>>
Sep 04 (23:35) ट्रेन से गिरकर बेंगाबाद निवासी अधेड़ की मौत (m.jagran.com)
Crime/Accidents
ER/Eastern
0 Followers
2837 views

News Entry# 463976  Blog Entry# 5059211   
  Past Edits
Sep 04 2021 (23:35)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 04 2021 (23:35)
Station Tag: Giridih/GRD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 04 2021 (23:35)
Station Tag: Mugma/MMU added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 04 2021 (23:35)
Station Tag: Thapar Nagar/TNW added by Adittyaa Sharma/1421836
संवाद सहयोगी थापरनगर थापरनगर व मुगमा रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 240/14-15 के बीच अप ल
संवाद सहयोगी, थापरनगर : थापरनगर व मुगमा रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 240/14-15 के बीच अप लाइन के समीप 53 वर्षीय पांचू हाजरा की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। पांचू गिरिडीह जिला के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बाबूरायडीह का रहनेवाला था।
ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह नौ बजे स्थानीय लोग जब अप लाइन की ओर से गुजर रहे थे तो उन्होंने कराहने की आवाज सुनी। सामने जाकर देखा
...
more...
तो झाड़ियों के बीच एक व्यक्ति रेलवे ट्रैक के किनारे कराहता मिला। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी थापरनगर रेलवे स्टेशन को दी। निरसा पुलिस ने उसकी जेब की तलाशी ली तो उसमें दो मोबाइल नंबर मिले। मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर पता चला कि मृतक का नाम पांचू हाजरा है और गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना अंतर्गत बाबूरायडीह का निवासी है।
शुक्रवार को वह गिरिडीह से पंचेत स्थित दहीबाड़ी अपनी बेटी के घर आया था। शनिवार को वापस ट्रेन पकड़ कर गिरिडीह जाने के लिए निकला था। ट्रेन से कैसे वह गिरा इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। पुलिस द्वारा सूचना दिए जाने पर मृतक की बेटी व स्वजन पहुंचे। निरसा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रेन से गिरने पर वह व्यक्ति जिदा था। समय पर उपचार नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गई।
निरसा हाइवा परिवहन स्वावलंबी सहकारी समिति के संरक्षक संजय सिंह ने बताया कि हाइवा से एमपीएल के लिए कोयला ढुलाई के कारण लगभग 25 से 30 हजार लोग प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार कर रहे हैं। हाइवा से ढुलाई बंद होने पर 30 हजार लोगों का रोजगार छिन जाएगा।
जागरण संवाददाता, मैथन/ निरसा। एमपीएल के चालू होने के लगभग 11 साल बाद रेलवे लाइन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ट्रायल भी शुरू हो चुका है। बहुत जल्द एमपीएल में कोयले की आपूर्ति रेलवे वैगन के माध्यम से होने लगेगी। वहीं दूसरी ओर रेलवे लाइन चालू होने की बात सामने आने के साथ ही अभी तक एमपीएल के कोयला ढुलाई कार्य में लगे हाइवा मालिकों के पेशानी पर बल
...
more...
पड़ गया है । इसे लेकर निरसा के हाइवा मालिक आंदोलन का मूड बना चुके हैं। इसी कड़ी में मंगलवार की देर शाम रेलवे ट्रैक की जांच में आए टावर वैगन को हाईवा मालिकों ने लौटा दिया और अब बुधवार को रेलवे ट्रैक पर पदयात्रा करने वाले हैं।
इस संबंध में निरसा हाइवा परिवहन स्वावलंबी सहकारी समिति के संरक्षक संजय सिंह ने बताया कि हाइवा से एमपीएल के लिए कोयला ढुलाई के कारण लगभग 25 से 30 हजार लोग प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार कर रहे हैं। हाइवा से कोयला ढुलाई बंद होने पर 30 हजार लोगों का रोजी रोजगार छिन जाएगा। हम लोग एमपीएल प्रबंधन से चाहते हैं कि लिखित आश्वासन दे कि रेलवे वैगन के माध्यम से 30 प्रतिशत ए हाइवा के माध्यम से 70 प्रतिशत कोयले की ढुलाई कम से कम एक वर्ष तक जारी रखा जाएगा। बाद में 50 -50 प्रतिशत हाइवा व रेलवे वेगन कोयले की ढुलाई हो। निरसा विधानसभा के लगभग 500 हाईवा मालिकों ने एमपीएल के लिए शुरुआत से अभी तक कोयले की ढुलाई काम में सहयोग किया है। एशिया महादेश का एमपीएल पहला प्लांट है जिसमें लगातार 10 वर्षों से ज्यादा समय तक कोयले की ढुलाई का कार्य हाईवा के माध्यम से होते आ रहा है। हाईवा मालिकों ने सहयोग किया तभी प्लांट चालू रहा और अब जाकर रेलवे लाइन तैयार हुआ है।
रेलवे बैंगन के माध्यम से कोयला ढुलाई शुरू होने पर हाइवा मालिकों को कैसे रोजी रोजगार से जोड़ा जाएगा इसके लिए चिंतन मनन भी एमपीएल प्रबंधन एवं प्रशासन के लोगों को करना होगा। क्योंकि हाइवा मालिक निरसा विधानसभा के ही रहने वाले हैं। उनके रोजी रोटी की व्यवस्था करना भी प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का दायित्व बनता है। उन्होंने कहा कि यदि हाईवा मालिकों के रोजी रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं होती है तो हम लोग एमपीएल को रेलवे वैगन से कोयले ढुलाई नहीं होने देंगे।
Aug 31 (19:06) Maithon Power Limited की रेल लाइन का हुआ सफल ट्रायल, अब रैक से होगी कोयले की आपूर्ति (m.jagran.com)
IR Affairs
ER/Eastern
0 Followers
2794 views

News Entry# 463466  Blog Entry# 5055530   
  Past Edits
Aug 31 2021 (19:06)
Station Tag: Thapar Nagar/TNW added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Thapar Nagar/TNW  
मैथन पावर लिमिटेड झारखंड का एक प्रमुख विद्युत उत्पादन इकाई है। यह टाटा पावर और डीवीसी का संयुक्त उपक्रम है। एक दशक पहले इसका निर्माण हुआ। लेकिन जमीन विवाद के कारण रेल लाइन का काम अधूरा पड़ा था। निर्माण पूरा होने के बाद इसका ट्रायल सफर रहा है।
जासं, मैथन/ निरसा।  एमपीएल में बहुत जल्द कोयले की आपूर्ति रेलवे रैक के माध्यम से होगी। एमपीएल बनने के बाद उसमें लगनेवाले कोयले की ढुलाई हाईवा के माध्यम से होती है। रेल रैक से प्लांट तक कोयले की आपूर्ति सुलभ बनाने के लिए रेलवे प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इसी कड़ी में पूर्व रेलवे के थापानगर रेलवे स्टेशन से एमपीएल के कोल यार्ड तक लोको इंजन का सफल ट्रायल किया गया। थापरनगर
...
more...
रेलवे स्टेशन पर एमपीएल साइडिंग के टेक आफ प्वाइंट से एमपीएल के सीईओ रमेश झा व रेल प्रोजेक्ट हेड सीबी सिंह ने हरि झंडी दिखाकर डीजल रेल इंजन को एमपीएल प्लांट के लिए रवाना किया। एमपीएल के सीईओ रमेश झा ने आसनसोल रेल मंडल के पदाधिकारियों, कर्मियों, आरपीएफ के अधिकारियों व जवानों, रेल प्रोजेक्ट समेत एमपीएल के अधिकारियों व कर्मियों को बधाई दी। रेल प्रोजेक्ट हेड सीबी सिंह ने भी सभी के प्रति आभार जताया।
कोयले की आपूर्ति में अब नहीं होगी बाधा
कुछ दिन पहले ही एमपीए रेल लाइन थापरनगर रेलवे स्टेशन के टेक आफ प्वाइंट से कनेक्ट हुआ था और रेलवे की टीम ने टावर वैगन के माध्यम से विद्युत प्रणाली का निरीक्षण किया था। सोमवार को सफल ट्रायल हुआ। मौके पर एमपीएल के वरीय पदाधिकारी एमएस रहमान, डीके गंगलाल, तरुण चट्टोपाध्याय, काजल कुमार सिंह, रणधीर कुमार, अरविंद यादव, संदीप खेडवाल, निलेश अंबर, रुपेश सिंह, सुब्रतो दत्ता, संजीव सिंहा, अजय कुमार, प्रशांत देशमुख, शिशिर सिंह, हरिशंकर सिंह, मनीष कुमार, फैज आलम ,विकास कुमार राजीव कुमार, अशोक साह आदि उपस्थित थे।
अभी सड़क परिवहन से हो रही कोयले की ढुलाई
मैथन पावर लिमिटेड में कोयले से बिजली का उत्पादन होता है। इसकी क्षमता एक हजार मेगावाट से ज्यादा है। बिजली उत्पादन के लिए इस प्लांट में बड़े पैमाने पर कोयले की आवश्यकता होती है। रेल लाइन चालू नहीं होने के कारण ईसीएल, बीसीसीएल और सीसीएल के सड़क मार्ग से कोयले का परिवहन हो रहा था। रेल लाइन चालू होने के बाद अब रेल रैक से कोयले की ढुलाई होगी।
एमपीएल में हाईवा से कोयले की ढुलाई बहुत जल्द रेलवे रैक के माध्यम से शुरू हो जाएगी। इससे स्थानीय लोगों को हाईवा से कोयला व छाई ढुलाई से उड़ने वाले प्रदूषण से राहत मिलेगी। ट्रांसपोर्टिंग की दिशा में रेलवे से कोयला आपूर्ति का एक नया अध्याय जुड़ने को है।
जासं, मैथन/निरसा : एमपीएल में हाईवा से कोयले की ढुलाई बहुत जल्द रेलवे रैक के माध्यम से शुरू हो जाएगी। इससे स्थानीय लोगों को हाईवा से कोयला व छाई ढुलाई से उड़ने वाले प्रदूषण से राहत मिलेगी। दरअसल, एमपीएल में कोयला ट्रांसपोर्टिंग की दिशा में रेलवे से कोयला आपूर्ति का एक नया अध्याय जुड़ने को है। एमपीएल बनने के बाद उसमें लगने वाले कोयले की ढुलाई शुरू से ही हाईवा के माध्यम
...
more...
से होती आ रही है । इससे स्थानीय लोगों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं से रूबरू हर दिन होना पड़ता है।
प्लांट तक कोयले की आपूर्ति सुलभ बनाने के लिए एमपीएल प्रबंधन द्वारा कई वर्षों से रेलवे ट्रैक का निर्माण जोरशोर से करवाया जा रहा है जो लगभग बनकर पूरा हो गया है। सोमवार की सुबह थापानगर रेलवे स्टेशन से एमपीएल के कोल यार्ड तक लोको इंजन के ट्रायल के रूप में रेलवे इंजन का परीक्षण पटरियों पर किया गया। एमपीएल प्रबंधन के वरीय अधिकारियों, रेलवे के वरीय अधिकारियों व रेलवे ट्रैक बिछाने वाली कंपनी एलएनटी के वरीय पदाधिकारी संयुक्त रूप से लोको इंजन इंजन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
मौके पर उपस्थित रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि थापरनगर से एमपीएल परिसर के अंदर तक रेलवे ट्रैक का ट्रायल है । इंजन को चला कर रेलवे ट्रैक का परीक्षण किया जा रहा है। अगर ट्रायल सफल रहा तो बहुत जल्द रेलवे की पटरियों पर कोयला लेकर रेल गाड़ी एमपीएल की तरफ रवाना होगी। हालांकि, इन सब से अलग हटकर एमपीएल में अब तक कोयले व छाई की ढुलाई करने वाले हाईवा व हाईवा मालिकों की स्थिति क्या होगी। उनकी गाड़ियां और उनके रोजगार को लेकर आगे क्या समस्याएं होगी। यह भविष्य में ही पता चल पाएगा। फिलहाल इन सबसे अलग एमपीएस रेलवे के माध्यम से कोयले की आपूर्ति को लेकर लगातार काम कर रहा है ।
Aug 30 (23:47) थापरनगर रेलवे स्टेशन से एमपीएल तक लोको इंजन का ट्रायल सफल (m.jagran.com)
IR Affairs
ER/Eastern
0 Followers
5569 views

News Entry# 463387  Blog Entry# 5054792   
  Past Edits
Aug 30 2021 (23:47)
Station Tag: Thapar Nagar/TNW added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Thapar Nagar/TNW  
जासं मैथन/निरसा एमपीएल में बहुत जल्द कोयले की आपूर्ति रेलवे रैक के माध्यम से होगी। एमपीएल
जासं, मैथन/निरसा : एमपीएल में बहुत जल्द कोयले की आपूर्ति रेलवे रैक के माध्यम से होगी। एमपीएल बनने के बाद उसमें लगनेवाले कोयले की ढुलाई हाईवा के माध्यम से होती है। रेल रैक से प्लांट तक कोयले की आपूर्ति सुलभ बनाने के लिए रेलवे प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इसी कड़ी में सोमवार की सुबह थापानगर रेलवे स्टेशन से एमपीएल के कोल यार्ड तक लोको इंजन का सफल ट्रायल किया गया। थापरनगर रेलवे स्टेशन पर एमपीएल साइडिग के टेक आफ प्वाइंट से एमपीएल के सीईओ रमेश झा व रेल प्रोजेक्ट हेड सीबी सिंह ने हरि झंडी दिखाकर डीजल रेल इंजन को एमपीएल प्लांट के
...
more...
लिए रवाना किया। एमपीएल के सीईओ रमेश झा ने आसनसोल रेल मंडल के पदाधिकारियों, कर्मियों, आरपीएफ के अधिकारियों व जवानों, रेल प्रोजेक्ट समेत एमपीएल के अधिकारियों व कर्मियों को बधाई दी। रेल प्रोजेक्ट हेड सीबी सिंह ने भी सभी के प्रति आभार जताया।
कुछ दिन पहले ही एमपीए रेल लाइन थापरनगर रेलवे स्टेशन के टेक आफ प्वाइंट से कनेक्ट हुआ था और रेलवे की टीम ने टावर वैगन के माध्यम से विद्युत प्रणाली का निरीक्षण किया था। मौके पर एमपीएल के वरीय पदाधिकारी एमएस रहमान, डीके गंगलाल, तरुण चट्टोपाध्याय, काजल कुमार सिंह, रणधीर कुमार, अरविद यादव, संदीप खेडवाल, निलेश अंबर, रुपेश सिंह, सुब्रतो दत्ता, संजीव सिंहा, अजय कुमार, प्रशांत देशमुख, शिशिर सिंह, हरिशंकर सिंह, मनीष कुमार, फैज आलम ,विकास कुमार राजीव कुमार, अशोक साह आदि उपस्थित थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 24 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy