Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorabiya Express: कोसी की शान से दिल्ली महान तक - Md Rashid Alam

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Oct 24 03:57:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

BDL/Vindhyachal (3 PFs)
وندھیاچل     विन्ध्याचल

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Mirzapur
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 64
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.3/5 (33 votes)
cleanliness - good (4)
porters/escalators - average (4)
food - average (4)
transportation - good (4)
lodging - average (4)
railfanning - good (5)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 73 News Items  next>>
Yesterday (21:12) यात्रियों को बेहतर सुविधा देना हमारी प्राथमिकता : डीआरएम (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
2353 views

News Entry# 422527  Blog Entry# 4756838   
  Past Edits
Oct 23 2020 (21:12)
Station Tag: Vindhyachal/BDL added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 23 2020 (21:12)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
प्रयागराज मंडल के नए डीआरएम मोहित चंद्रा नवरात्र के सातवें दिन शुक्रवार को मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंच कर दर्शन पूजन किए। उन्होने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। नवागत डीआरएम देर शाम अपने निजी वाहन से विंध्याचल पहुंचे। इसके बाद तीर्थ पुरोहित राजन पाठक के निवास पहुंच कर दर्शन पूजन के लिए सामग्री लेने के बाद मां के गर्भ गृह पहुंच कर विधि-विधान से दर्शन पूजन किए। दर्शन पूजन के बाद उन्होंने कहा कि अभी विंध्याचल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण नहीं किए हैं, लेकिन यहां आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया में जो भी कार्य रुके हुए हैं उन्हें जल्द से जल्द प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा। मां विंध्यवासिनी के दरबार में आया हूं। विंध्याचल रेलवे स्टेशन को पूरी सुविधा देना हमारी प्राथमिकता होगी। इस मौके पर रेलवे के स्थानीय...
more...
अधिकारी मौजूद रहे।
मीरजापुर, जेएनएन। दशहरा, दीपावली व छठ पर्व के मद्देनजर रेलवे ने यात्रियों को सहूलियत देते हुए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस दौरान सात जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ठहराव मीरजापुर स्टेशन पर करने का फरमान जारी किया है। वही शारदीय नवरात्र मेला के मद्देनजर विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर महोबोधि एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव भी करने के लिए निर्देश जारी कर दिया है। हालांकि अब मीरजापुर में कुल 21 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव अब हो गया है।
भागलपुर-सूरत ट्रेन (09148) शाम सात बजकर 17 मिनट पर सप्ताह में दो दिन सोमवार व गुरुवार को तथा सूरत-भागलपुर(09147) सुबह सात बजकर पचास मिनट पर रविवार व बुधवार को ठहराव होगा। इसी तरह पाटलीपुत्र-यशवंतपुर एक्सप्रेस (03251) शनिवार व यशवंतपुर-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस(03252)बुधवार, दरभंगा से
...
more...
मैसूर को जाने वाली बागमती एक्सप्रेस (02577) व मैसूर से दरभंगा एक्सप्रेस (02578) बुधवार, कामाख्या से एलटीटी (02520) शुक्रवार व एलटीटी से कामाख्या (02519) सोमवार, जोगबनी से आनंद बिहार (04011) गुरुवार व रविवार, आनंद बिहार से जोगबनी (04012) मंगलवार व शुक्रवार, मैसूर-वााराणसी एक्सप्र्रेस (06230) व वाराणसी-मैसूर एक्सप्रेस (06229) गुरुवार व शनिवार, वाराणसी-हुबली (07324) व हुबली-वाराणसी (07323) रविवार को आएगी। इसी तरह गया से नई दिल्ली को जाने वाली महाबोधि एक्सप्रेस (02397) व नई दिल्ली से गया को जाने वाली महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन (02398) विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन ठहराव होगा।
टिकट आरक्षित किए जा रहे है
इन सभी ट्रेनों के लिए टिकट आरक्षित किए जा रहे है। रेलवे प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही यात्रा करने की अनुमति है। वेटिंग टिकट पर यात्रा करने की अनुमती नहीं है।
-विपिन प्रजापति, आरक्षण पर्यवेक्षक मीरजापुर।
Oct 15 (20:30) नवरात्र में चार अन्य ट्रेनों के ठहराव की मांग (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
4045 views

News Entry# 421503  Blog Entry# 4747402   
  Past Edits
Oct 15 2020 (20:30)
Station Tag: Vindhyachal/BDL added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Vindhyachal/BDL  
जागरण संवाददाता, विध्याचल (मीरजापुर) : कोरोना संक्रमण के चलते विध्याचल स्टेशन पर शारदीय नवरात्र में विशेष ट्रेनों के ठहराव करने की मांग की गई। हालांकि वर्तमान में सिर्फ पांच जोड़ी ट्रेनों का ठहराव हो रहा है। इस संबंध में विध्याचल स्टेशन अधीक्षक अवधेश श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक को पत्र लिखकर दिल्ली, मुंबई, हावड़ा व पटना को जाने वाली चार अन्य ट्रेनों के ठहराव कराने की मांग की है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि वर्तमान में इन दिनों बांबे जनता, क्षिप्रा, महानंदा, महानगरी एवं सूरत जाने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस का ठहराव हो रहा है। बताया कि इसके अलावा पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस, संघमित्रा एवं पटना-एलटीटी मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन शारदीय नवरात्र में ठहराव करने के लिए मांग किया गया है। हालांकि बुधवार को विध्याचल दर्शन पूजन करने के लिए आए डीआरएम ने पत्रकारों के पूछने पर आश्वासन बताया था कि शारदीय नवरात्र में...
more...
यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेनों के बढ़ाया जाएगा।
Oct 15 (06:08) नवरात्र मेले में जरूरत पड़ी तो चलेगी स्पेशल ट्रेनः डीआरएम (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
3156 views

News Entry# 421410  Blog Entry# 4746410   
  Past Edits
Oct 15 2020 (06:08)
Station Tag: Vindhyachal/BDL added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Vindhyachal/BDL  
प्रयागराज मण्डल के डीआरएम अमिताभ कुमार ने बुधवार को देर शाम विंध्याचल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होने स्टेशन की साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। इसके बाद मंदिर पहुंच कर दर्शन पूजन किए। डीआरएम अमिताभ कुमार अपने विशेष निरीक्षण यान 'परख' से शाम को साढ़े सात बजे सपरिवार विंध्याचल स्टेशन पर पहुंचे। इसके बाद मां विंध्यवासिनी के दरबार में दर्शन पूजन करने के बाद स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होने बताया कि इस बार रेलवे नवरात्र मेला के लिए बहुत बृहद व्यवस्था नहीं कर रहा है। कोरोना के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ कम होगी। केवल अति आवश्यक तैयारियां रेलवे की तरफ से की जा रही हैं। विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर नवरात्रि के लिए अतिरिक्त ट्रेनों के ठहराव के संबंध में बताया कि अभी कुछ ट्रेनों को रोकने की बात चल रही है। इसकी सूची जल्द ही जारी की जाएगी। नवरात्र मेले में जरूरत पड़ी तो चलेगी स्पेशल ट्रेन चलेंगी।...
more...
डीआरएम ने कहा कि कोविड-19 से बचाव की अत्यंत आवश्यकता है। इसलिए जो भी मां के दरबार में दर्शन पूजन करने आए वह पूरी सतर्कता से दर्शन पूजन कर वापस जाएं। नवरात्रि के लिए जो भी आवश्यकता तत्काल पड़ेगी रेल प्रशासन उसके लिए तैयार है। यदि यात्रियों की भीड़ बढ़ेगी तो स्पेशल गाड़ियों का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर अन्य ट्रेनों का भी ठहराव विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सर्कुलेटिंग एरिया में जो भी काम रूके हुए हैं उन्हें कुछ दिनों बाद पुनः शुरू कराया जाएगा । दर्शन पूजन तीर्थ पुरोहित राजन पाठक ने कराया। इस मौके पर रेलवे के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
Oct 15 (00:39) शारदीय नवरात्र के मद्देनजर डीआरएम ने विध्याचल स्टेशन का किया निरीक्षण (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
3670 views

News Entry# 421408  Blog Entry# 4746300   
  Past Edits
Oct 15 2020 (00:39)
Station Tag: Vindhyachal/BDL added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Vindhyachal/BDL  
जागरण संवाददाता, विध्याचल (मीरजापुर) : उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के डीआरएम अमिताभ बुधवार की शाम शारदीय नवरात्र मेला की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विध्याचल स्टेशन पहुंचे। जायजा लेने पहले डीआरएम सपरिवार मां विध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया। पुरोहित राजन पाठक ने विधिवत दर्शन पूजन कराया। इसके बाद उन्हीं के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे द्वारा पूरी तरह से सुरक्षा बरती जाएगी और जरूरत हुई तो विशेष ट्रेनों को भी चलाया जाएगा। विध्याचल रेहड़ा व पटेंगरा पुलिया के नीचे पानी भरने के बारे में कहा कि मामले को संज्ञान में लिया गया है जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।
डीआरएम ने कहा कि विध्याचल स्टेशन का पूरी तरह
...
more...
से सुंदरीकरण किया जाएगा और कार्य किया जा रहा है जो 90 फीसद तक पूरा हो चुका है। इसके बाद वह स्टेशन के प्लेटफार्म, प्रतिक्षालय, सर्कुलेटिग एरिया का निरीक्षण किया। साथ ही डीआरएम ने मातहतों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूरी तरह से सुरक्षा बरती जाए और शारदीय नवरात्र मेले के दौरान विभिन्न प्रांतों से आने वाले श्रद्धालुओं को पूरी सुरक्षा प्रदान किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिकायत व लापरवाही न मिलनी चाहिए। प्लेटफार्म पर बिना टिकट के किसी को प्रवेश न दिया जाए जिनका टिकट आरक्षित हो उन्हें ही प्रवेश दिया जाए। निरीक्षण के बाद वह परिवार समेत परख यान से वापस प्रयागराज को रवाना हो गए। इस मौके पर आरपीएफ प्रभारी रजनीश राय, स्टेशन अधीक्षक अवधेश श्रीवास्तव, जीआरपी चौकी प्रभारी राजेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।
Page#    Showing 1 to 20 of 73 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy