Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Search Trains
 ↓ 
×
DOJ:
Dep:
SunMonTueWedThuFriSat
Class:
2SSLCCEx3AFC2A1A3EEA
Type:
 

Train Details
Words:
LHB/ICF:
Pantry:
In-Coach Catering/Pantry Car
Loco:
Reversal:
Rake Reversal at Any Stn
Rake:
RSA:
With RSA
Inaug:
 to 
# Halts: to 
Trvl Time: to  (in hrs)
Distance: to  (in kms)
Speed: to  (in km/h)

Departure Details
Include nearby Stations:      ONLY this Station:
Dep Between:    
Dep PF#:
Reversal:
Rake Reversal at Dep Stn

Arrival Details
Include nearby Stations:      ONLY this Station:
Arr Days:
SunMonTueWedThuFriSat
Arr Between:    
Arr PF#:
Reversal:
Rake Reversal at Arr Stn

Search
4-month Availability Calendar
  Go  

Be a RailFan; learn how to enjoy your trip; enjoy your life.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Oct 21 12:16:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

01125/Ratlam - Gwalior InterCity Special
رتلام - گوالیار اِنٹرسیٹی اسپیشل     रतलाम - ग्वालियर इंटरसिटी स्पेशल

RTM/Ratlam Junction --> BRRG/Biyavra Rajgarh

Latest News
(You need to double-check/verify this info yourself)
📢⚟ 01126/01125 ग्वालियर-रतलाम-ग्वालियर विशेष में अस्थाई रूप से स्लीपर-01 जोड़नेका निर्णय लिया गया है ग्वालियर-11.10.2021 से 31.12.2021 रतलाम-13.10.2021 से 03.01.2022 संशोधित गाड़ी संरचना- एसएलआर-02, सामान्य-06, एसी प्रथम-01, एसी द्वितीय-01, एसी तृतीय-03, स्लीपर-08.
Mon Oct 11, 2021 (03:53PM)
Pantry/Catering
???
Updated: Oct 01 (08:07) by RamganjMandi^~
Dep:
Arr:
Rating: 4.0/5 (6 votes)
cleanliness - excellent (1)
punctuality - excellent (1)
food - good (1)
ticket avbl - poor (1)
railfanning - good (1)
safety - excellent (1)
ICF Rake

Rake/Coach Position

INDB
News
PNR
Forum
Time-Table
Availability
Fare Chart
Map
Arr/Dep History
Trips
Gallery
ΣChains
X/O
Timeline
Train Pics
Tips

Train News

Page#    33 News Items  next>>
Oct 11 (23:49) उत्तर मध्य रेलवे के GM ग्वालियर आए:GM प्रमोद कुमार बोले- थर्ड लाइन का काम 2 साल में होगा पूरा, हॉकी स्टेडियम को बताया ग्वालियर के लिए धरोहर (dainik-b.in)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
8265 views

News Entry# 467306  Blog Entry# 5092801   
  Past Edits
Oct 11 2021 (23:49)
Train Tag: Gwalior - Ratlam InterCity Special/01126 added by Need stoppage of Singrauli Exp/1887927

Oct 11 2021 (23:49)
Train Tag: Ratlam - Gwalior InterCity Special/01125 added by Need stoppage of Singrauli Exp/1887927

Oct 11 2021 (23:49)
Train Tag: Gwalior - Daund SF Special/04190 added by Need stoppage of Singrauli Exp/1887927

Oct 11 2021 (23:49)
Train Tag: Daund - Gwalior SF Special/04189 added by Need stoppage of Singrauli Exp/1887927

Oct 11 2021 (23:49)
Train Tag: Ahmedabad - Gwalior SF Special/02248 added by Need stoppage of Singrauli Exp/1887927

Oct 11 2021 (23:49)
Train Tag: Gwalior - Ahmedabad SF Special/02247 added by Need stoppage of Singrauli Exp/1887927
ग्वालियर में उत्तर मध्य रेलवे के GM प्रमोद कुमार ने सोमवार दोपहर रेलवे हॉकी स्टेडियम का निरीक्षण कर वहां चल रहे कामों को देखा है। यहां साढ़े पांच करोड़ की लागत से नया टर्व बिछाया जा रहा है। साथ ही ड्रेसिंग रूम से लेकर पवेलियन को नया रूप दिया जा रहा है। निरीक्षण के बाद GM बोले हैं कि यह हॉकी स्टेडियम ग्वालियर की धरोहर है। इसको संभाल कर रखना होगा।
रेलवे के कुछ प्रोजेक्ट पर भी उन्होंने खुलकर बात की। थर्ड लाइन के संबंध में बताया कि 2 साल का टारगेट रखा है। काम दो फेस में किया जा रहा है। 2 साल में थर्ड लाइन का काम पूरा हो जाएगा। GM प्रमोद कुमार ने यह भी बताया कि ग्वालियर रेलवे
...
more...
स्टेशन का लंबे समय के लिए रेनोवेशन होना है। जिसमें समय लगेगा, लेकिन उसके बाद स्टेशन का जो भव्य स्वरूप बाहर आएगा वह देखने लायक होगा।
उत्तर मध्य रेलवे के GM प्रमोद कुमार, GM बनने के बाद पहली बार ग्वालियर आए हैं। रविवार को वह ग्वालियर पहुंचे है। सोमवार को उन्होंने झांसी से ग्वालियर और ग्वालियर से मुरैना के बीच थर्ड लाइन के काम को देखा है। इसके बाद दोपहर में वह रेलवे के हॉकी स्टेडियम पहुंचे हैं। यहां साढ़े पांच करोड़ रुपए की लागत से हॉकी स्टेडियम के रेनोवेशन के काम को देखा है। यहां नया टर्व बिछाया जा रहा है। साथ ही ड्रेसिंग रूम से लेकर पवेलियन तक को नया रूम दिया जा रहा है। निरीक्षण के बाद GM प्रमोद कुमार ने पत्रकारों से भी बात की और सवालों के जवाब दिए। जब उनसे पूछा गया कि हॉकी स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य से वह कितना संतुष्ट हैं। तो GM प्रमोद कुमार का कहना है कि एक बेहतरीन स्टेडियम बनने जा रहा है। यह ग्वालियर की धरोहर है। मैं चाहता हूं कि इस स्टेडियम के माध्यम से भविष्य में यहां से और बड़े प्लेयर निकलें और देश का नाम रोशन करें।दो साल में थर्ड लाइन का काम होगा पूरा- रेलवे के विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर GM प्रमोद कुमार ने बात की। जब रेल की थर्ड लाइन के बारे में पूछा गया तो GM का कहना था कि यह काम दो फेस में हो रहा है। झांसी से डबरा, फिर डबरा से आंतरी और ग्वालियर, इसके अलावा ग्वालियर से बानमोर, बानमोर से मुरैना यह पूरा काम दो साल में पूरा हो जाएगा। थर्ड लाइन के लिए दो साल का टारगेट रखा गया है।
MPCCI ने सौंपा GM उत्तर मध्य रेलवे को ज्ञापन, की ये मांगे
माधवराव सिंधिया के नाम पर स्टेशन का नाम की मांगग्वालियर आए रेलवे के GM प्रमोद कुमार को पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम परिषद व भाजपा नेता सुधीर गुप्ता ने भी ज्ञापन दिया है। जिसमें मांग है कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री माधवराव सिंधिया के नाम पर ग्वालियर रेलवे का नाम हो।इसके लिए जल्द पटि्टका लगाकर घोषणा की जाए। साथ ही नैरोगेट की पटरियों पर हेरिटेज ट्रेन चलाई जाए।
If you are planning to travel by railways or the days to follow, double-check your train timings at the railway enquiry. The Indian Railways from October 2 has changed the arrival and departure of several passenger trains originating from Jabalpur, Habibganj and Itarsi.

A senior official of the Indian Railways said that the arrival and departure timings of more than 50 passenger trains have been changed in the Western Central Railway zone. “We would request the passengers to check with the enquiry on the changed timings,” added the officer.
...
more...

The officer further said that the Indian Railway Catering and Tourism Corporation, a subsidiary company of the Indian Railway, is notifying its passengers via mail and text SMS.

A senior officer of the Western Central Railway zone informed that training timings for following trains have been changed:

The change in the arrival and departure timings for the trains operating in the Western Central Railway zone was implemented on October 1. The change in timings update was flashed by the railways on its official website.

The railway officer added that Gwalior-Ratlam-Gwalior Express Special (train numbering 01126/01125) is being given a new halt at Badarwas from October 1. “The stoppage is on a pilot basis for the next six months. If things work well, the time span can be increased. Bhind-Ratlam Express Special (Train No. 02126) will also halt at Badarwas station,” said a Western Central Railway zone officer.
मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले भर में रेल सुविधाओं को लेकर लोगों का संघर्ष जारी है। अधिकांश जगह की समस्या प्रमुख ट्रेनों के स्टापेज नहीं होना है। इसके लिए मल्हाोरगढ़ में रविवार को रेल रोका संघर्ष समिति की बैठक भी हुई है। इसमें उदयपुर-रतलाम का स्टापेज सहित अन्य मांगों को लेकर पांच अक्टूबर को मल्हारगढ़ बंद रखने का निर्णय किया गया है। सुवासरा तो कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग का गृह नगर होने के बाद भी सभी प्रमुख ट्रेनों के स्टापेज के लिए तरस रहा है। शामगढ़ व गरोठ में भी यही हाल है।
जिले से दो प्रमुख रेलमार्ग दिल्ली-मुंबई व इंदौर-अजमेर निकलते हैं। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर सुवासरा, शामगढ़ व गरोठ प्रमुख स्टेशन हैं तो इंदौर-अजमेर रेलमार्ग पर दलौदा, मंदसौर, पिपलियामंडी व मल्हारगढ़
...
more...
हैं। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर मेल एक्सप्रेस ट्रेनों की अच्छी खासी संख्या है पर सुवासरा, गरोठ में इक्का -दुक्का ट्रेनों के ही स्टापेज हैं। शामगढ़ में भी कई ट्रेनें नहीं रुक रही हैं। इसको लेकर ही अब जगह-जगह लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। और अब आंदोलन की रूपरेखा तक बन रही है।
जनप्रतिनिधियों का घेराव करेंगे, धरना आंदोलन कर लिखेंगे पोस्टकार्ड
मल्हारगढ़। रविवार शाम को रेल रोको संघर्ष समिति की बैठक नप सभागृह में हुई। इसमें सभी ने रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस के स्टापेज को लेकर चर्चा की। तथा पांच अक्टूबर को रैली निकालकर नगर बंद का निर्णय किया। इसके बाद चरणबद्ध आंदोलन के तहत जनप्रतिनिधियों का घेराव, धरना प्रदर्शन व पोस्टकार्ड लिखे जाएंगे। रेल रोको संघर्ष समिति की बैठक में लोगों ने कहा कि पहले ही रेलवे स्टेशन की स्थिति खराब है, अगर अभी नहीं जागे तो रेलवे स्टेशन भवन केवल देखने के लिए रह जाएगा। मल्हारगढ़ में रेलवे स्टेशन के विस्तार के लिए ट्रेनों का स्टापेज जरूरी है। बैठक में लोगों ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण रेलवे स्टेशन की यह स्थिति हुई है। ट्रेनों के स्टापेज बंद हो रहे हैं। रेल रोको संघर्ष समिति द्वारा जनप्रतिनिधियों का घेराव किया जाने का प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक में समिति संरक्षक मांगीलाल भाना, मोहनसेन कछावा, विजेश मालेचा, अध्यक्ष अशोक दक, सचिव संदीप विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मजीद खान पठान, विमल मोदी, कोषाध्यक्ष भरत फरक्या, सहसचिव अनिल परिहार, जगदीश लील, मीडिया प्रभारी सतीश दरिंग, दरबारसिंह, मनोहर जैन व सदस्यों को कार्यकारिणी में लिया गया।
यह मांगें तय हुई बैठक में
- मल्हारगढ़ में रतलाम-उदयपुर व जयपुर-भोपाल ट्रेन का स्टापेज किया जाए।
- रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए वेटिंग रूम भी बनाया जाए।
- रेलवे स्टेशन पर बने काका गाडगिल पार्क का पूर्ण जीर्णोद्धार किया जाए।
सुवासरा की उपेक्षा कर रहे हैं जनप्रतिनिधि, आश्वासन तक ही सीमित
सुवासरा। नगर के रेलवे स्टेशन पर कोविड काल के बाद वर्षों से संचालित ट्रेनों के स्टापेज भी खत्म कर दिए हैं। इस कारण नगर सहित तहसील से जुड़े लगभग एक लाख से अधिक लोगों को रेल यात्रा करने में परेशानी हो रही है। जबकि समीपवर्ती चौमहला और शामगढ़ में कई ट्रेनों के स्टापेज यथावत हैं। विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय के साथ ही दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर जिला मुख्यालय का सबसे नजदीकी स्टेशन होने के बाद भी जनता को रेल सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इस समस्या को लेकर कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग और सांसद सुधीर गुप्ता दोनों ही गंभीर नहीं हैं। गत दिनों सासंद सुधीर गुप्ता दिल्ली से मंदसौर जाते समय अलसुबह सुवासरा आए थे। यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता ने भी उनके सामने नाराजगी जताई तो तब सांसद ने भी कहा था कि मेरे प्रयास जारी हैं। रेल मंत्री से भी चर्चा हो चुकी है। शीघ्र ही समस्या हल होगी।
यह हैं सुवासरा की प्रमुख मांगें
- 1980 से सुवासरा- मंदसौर रेल लाइन की मांग की जा रही है। वर्ष 2015 में पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों ने सर्वे भी कर लिया था। अब रेल मंत्रालय से जल्द राशि स्वीकृत कराई जाए।
- ट्रेन 02955- 02956 जयपुर- मुंबई गणगौर एक्सप्रेस, 02459- 02460 जोधपुर-इंदौर रणथंभौर एक्सप्रेस, 09037- 38-39-40 अवध एक्सप्रेस, 08245-08246 बिलासपुर- बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज पूर्वानुसार सुवासरा स्टेशन पर किया जाए।
मंदसौर-नीमच में रेल सुविधाएं बढ़़ाई जाएं
मंदसौर। रतलाम डीआरएम कार्यालय में हुई बैठक में सांसद प्रतिनिधि राजदीप परवाल ने संसदीय क्षेत्र की रेल सुविधाओं से जुड़ी मांगों को रखा। सांसद का पत्र भी डीआरएम विनीत गुप्ता को सौंपा गया। इसमें ट्रेन 09711 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस का पिपलियामंडी, 04801 जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस का दलौदा एवं पिपलियामंडी, 09329 इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस का पिपलियामंडी एवं जावद रोड, 09327 उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस के मल्हारगढ़ एवं ट्रेन 07019 जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन के जावरा में बंद हुए स्टापेज को पुन प्रारंभ करने के अलावा मंडल द्वारा प्रस्ताव बनाकर पश्चिम रेलवे व रेलवे बोर्ड को भेजने की बात कही। इसके साथ ही ट्रेन 01125 ग्वालियर-रतलाम एवं 01126 भिंड-रतलाम एक्सप्रेस तथा 04309 देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस का विस्तार रतलाम होकर नीमच तक किया जाए।
मेमू को उज्जैन से नीमच तक चलाया जाए
प्रस्तावित उज्जैन-चित्तौड़ मेमू ट्रेन सुबह उज्जैन से चलाना प्रस्तावित है। पर इसे सुबह चित्तौड़ से प्रारंभ करना चाहिए। और शाम उज्जैन से चित्तौड़ चले। इससे लोगों को ज्यादा सुविधा होगी।
इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाएं
-साप्ताहिक इंदौर-बीकानेर महामना एक्सप्रेस एवं इंदौर-दिल्ली सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाना चाहिए।
-ट्रेन 09327 रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस में भी अनारक्षित श्रेणी में टिकट दिए जाएं।
- पहले महू-रतलाम डेमू सुबह 9ः20 बजे रतलाम आने के बाद नए नंबर से रतलाम-चित्तौड़ तक संचालित थी। इसे फिर से चलाई जाए।
-इंदौर-जम्मूतवी एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को मंदसौर-नीमच होकर चलाने का प्रस्ताव पश्चिम रेलवे के माध्यम से रेलवे बोर्ड को भेजा जाए।
- पहले ट्रेन 05911 रतलाम-जमनाब्रिज पैसेंजर का मंदसौर में पांच मिनट का स्टापेज था। इसे अभी दो मिनट का कर दिया गया है। माल लदान नहीं होने से व्यापारी परेशान हैं व रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है। ट्रेन का मंदसौर व नीमच में पांच-पांच मिनट का स्टापेज किया जाए।
Oct 01 (20:25) इंदौर जाने अब गुना से नहीं, म्याना स्टेशन से मिलेगी ट्रेन (www.naidunia.com)
Temporary Stops
WCR/West Central
0 Followers
11008 views

News Entry# 466468  Blog Entry# 5082481   
  Past Edits
Oct 01 2021 (20:25)
Station Tag: Miyana/MINA added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 01 2021 (20:25)
Station Tag: Guna Junction/GUNA added by Adittyaa Sharma/1421836
गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि
म्याना स्टेशन पर भिंड-रतलाम-भिंड एक्सप्रेस के स्टापेज (ठहराव) की गुरूवार रात से शुरूआत हो गई। इस मौके पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में जुड़े, तो प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्रसिंह सिसोदिया ने हरी झंडी दिखाई। इससे ग्रामीणों को अब इंदौर जाने के लिए गुना पहुंचने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि म्याना से ही इंदौर का सफर कर सकेंगे।
म्याना रेलवे स्टेशन पर गुरूवार रात करीब 10.45 बजे भिंड-रतलाम-भिंड एक्सप्रेस ट्रेन के स्टापेज का कार्यक्रम रखा गया। इस मौके पर पंचायत मंत्री सिसोदिया
...
more...
बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। हालांकि, जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और क्षेत्रीय सांसद डॉ. केपी यादव कार्यक्रम में नजर नहीं आए। वहीं रेलवे की ओर से अपर मंडल रेल प्रबंधक एके सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक आरके पाराशर, वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर दिनेश कलामे, मंडल इंजीनियर रोहित रघुवंशी, भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्रसिंह सिकरवार आदि मौजूद रहे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि गुना और म्याना की जनता से मेरा पारिवारिक नाता है। एक समय था, जब गुना में चार ट्रेन चलती थीं, लेकिन आज दर्जनभर ट्रेन चल रही हैं। म्याना एवं क्षेत्रवासियों को इंदौर व रतलाम जाने गुना से ट्रेन में बैठना पड़ता था, मगर अब म्याना से ही यात्रा कर सकेंगे। क्षेत्रवासियों को सुविधा देने के लिए सिंधिया ने प्रधानमंत्री व रेल मंत्री का आभार जताया। वहीं पंचायत मंत्री सिसोदिया ने कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने हर क्षेत्र में विकास की निशानी दी है। उक्त एक्सप्रेस का स्टापेज म्याना में होने से अब क्षेत्रवासियों को इंदौर जाने गुना नहीं आना पड़ेगा, क्योंकि म्याना से ही ट्रेन की सुविधा मिलेगी। सिसोदिया ने कहा कि बमोरी विधानसभा क्षेत्र के महूगढ़ा रेल फाटक पर जाम की समस्या से भी जल्द राहत मिलेगी, क्योंकि सिंधिया की कोशिशों से रेलवे अंडरब्रिज मंजूर हो चुका है। इससे राजस्थान, उप्र और बमोरी क्षेत्र से आने-जाने वालों को बड़ी राहत मिलेगी। इस मौके पर सिसोदिया ने जिले की ओर से केंद्रीय मंत्री सिंधिया को भरोसा दिलाया कि पूर्व में जो गलती हुई है, उसके लिए आप बड़े होने के नाते माफ करोगे। क्योंकि, आप क्षेत्र की जनता के दिल में बसते हो।
बॉक्स..
ग्वालियर-रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस समय-सारणी
- गाड़ी संख्या 01126 ग्वालियर-रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल सप्ताह में चार दिन (सोमवार, मंगलवार, गुरुवार एवं शुक्रवार) ग्वालियर स्टेशन से 7.50 बजे प्रस्थान कर, उसी दिन म्याना स्टेशन पर 10.43 बजे पहुंचकर 10.45 बजे प्रस्थान करते हुए दूसरे दिन सुबह 10 बजे रतलाम स्टेशन पहुंचेगी।
- गाड़ी संख्या 01125 रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल सप्ताह में चार दिन (सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं रविवार) को रतलाम स्टेशन से 5.25 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन म्याना स्टेशन पर 3.12 बजे पहुंचकर 3.14 बजे प्रस्थान कर 7.47 बजे ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी।
बॉक्स..
भिंड-रतलाम-भिंड एक्सप्रेस समय-सारणी
- गाड़ी संख्या 02126 भिंड-रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल सप्ताह में तीन दिन (बुधवार, शनिवार एवं रविवार) भिंड स्टेशन से 5.20 बजे प्रस्थान कर उसी दिन म्याना स्टेशन पर 10.43 बजे पहुंचकर 10.45 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन 10 बजे रतलाम स्टेशन पहुंचेगी।
- गाड़ी संख्या 02125 रतलाम-भिंड एक्सप्रेस स्पेशल सप्ताह में तीन दिन (मंगलवार, शुक्रवार एवं शनिवार) रतलाम स्टेशन से 5.25 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन म्याना स्टेशन पर 3.12 बजे पहुंचकर 3.14 बजे प्रस्थान कर 9.50 बजे भिंड स्टेशन पहुंचेगी।
Oct 01 (15:15) Madhya Pradesh News: भोपाल और जबलपुर रेलमंडल की सभी ट्रेनों का टाइम आज से बदला, देखें लिस्ट (hindi.news18.com)
New/Special Trains
WCR/West Central
0 Followers
8708 views

News Entry# 466428  Blog Entry# 5082099   
  Past Edits
Oct 01 2021 (15:16)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Oct 01 2021 (15:16)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल और जबलपुर रेल मंडल की ट्रेनों का टाइम टेबल शुक्रवार से बदल गया है. इनकी जानकारी रेलवे के पूछताछ नंबर 139 और एनटीईएस पर ली जा सकती है. इनके रेल मंडल के अलावा कोटा रेल मंडल की ट्रेनों के टाइम में भी बदलाव हुआ है. इस वजह से तीनों रेल मंडलों से गुजरने वाली 326 ट्रेनें प्रभावित होंगी.दरअसल, भारतीय रेलवे ने ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. रेलवे का नया टाइम टेबल 1 अक्टूबर से लागू कर दिया जाएगा. इन सभी ट्रेनों की जानकारी रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर भी मौजूद है. रेल प्रशासन ने अपील की है कि सभी यात्री अपने यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, एक बार ट्रेन का टाइम चेक कर लें. ताकि, यात्रा से पहले होने वाली असुविधा से बचा जा सके.जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर-रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन नंबर 01126/01125) को 1 अक्टूबर से नया स्टॉप बदरवास दिया जा रहा...
more...
है. यह फिलहाल छह माह के लिए प्रायोगिक तौर पर रहेगा. भिंड-रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन नंबर 02126) को भी बदरवास स्टेशन पर हॉल्ट किया जाएगा.इंदौर से चलने वाली ट्रेनों को बनाया आरामदायकउल्लेखनीय है कि रेलवे ने हाल ही में यात्रियों को एक और तोहफा दिया था. इंदौर से चलने वाली 15 से ज्यादा ट्रेनें अब एलएचबी रैक से चल रही हैं. नए रैक से चलने से जहां यात्रियों का सफर और आरामदायक हो गया, वहीं इन ट्रेनों की स्पीड भी ज्यादा हुई है. ये ट्रेनें नागदा के आगे के सेक्शन में 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही हैं. दरअसल, रेलवे ने हाल ही में इंदौर-शिप्रा हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को एलएचबी रैक से चलाने का निर्णय लिया है. आने वाले समय में पटना और शांति एक्सप्रेस ट्रेन को भी एलएचबी कोच से चलाने की तैयारी है.सभी ट्रेनों के बदल रहे रैकरेलवे अब इंदौर से चलने वाली सभी ट्रेनों के रैक बदल रहा है. इंदौर-शिप्रा हावड़ा एक्सप्रेस 2 अक्टूबर से नए रैक से चलेगी. इसके रैक अगले सप्ताह तक इंदौर आ जाएंगे. वहीं, इससे पहले रेलवे इंदौर-अमृतसर, इंदौर-चंडीगढ़, इंदौर-दिल्ली निजामुद्दीन, अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे, मालवा एक्सप्रेस, इंदौर-देहरादून, गुवाहाटी एक्सप्रेस, इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस, ओवरनाइट एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों को पहले ही एलएचबी रैक से चला रहा है.
Page#    33 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy