Disclaimer   
Forum Super Search
 ♦ 
×
HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue Apr 25, 2017 10:52:10 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue Apr 25, 2017 10:52:10 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
Filters:

Blog Posts by Awes Khan*^~
Page#    3033 Blog Entries  next>>
  
Race Blog
0 Followers
56 views
Today (05:00)   22109/Mumbai LTT - Hazrat Nizamuddin AC SF Express

Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Entry# 2249375            Tags   Past Edits
● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ Race blog ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ●
::::::::::मध्य रेल्वे :******: मध्य रेल :******: Central Railway ::::::
:::::::::::::::::::::::::::::::: Run Date 25th April 2017 :::::::::::::::::::::::::::
२२१०९ डाऊन लो.टि.ट(मुंबई)-ह. निज़ामुद्दीन वातानुकुलित सुपरफास्ट एक्सप्रेस
२२१०९
...
more...
डाऊन लो.टि.ट(मुंबई)- ह. निज़ामुद्दीन वातानुकुलित सुपरफास्ट एक्सप्रेस
22109 Down : LTT(Mumbai) - H. Nizamuddin AC SF Express
©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®
©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®
Loco :-
☆ ☆ ☆☆ ☆ Zone wise performance ☆ ☆ ☆ ☆ ☆
CR -
WCR -
NCR -
NR -
☆ ☆ ☆ ☆ ☆ Division wise performance ☆ ☆ ☆ ☆ ☆
LTT -
IGP -
KNW -
BINA -
DHO -
PWL -
NZM -
☆ ☆ ☆ ☆ ☆ Overtake List ☆ ☆ ☆ ☆
  
★  General Travel
0 Followers
301 views
Apr 23 2017 (08:41)   KGQ/Kasaragod (3 PFs)

Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Entry# 2246715            Tags   Past Edits
Beautiful evening at Kasargod Railway station of kerala state.

  
156 views
Apr 23 2017 (14:53)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2246715-1            Tags   Past Edits
SB Picture updated.
  
Rail News
0 Followers
726 views
PoliticsECR/East Central  -  
Apr 22 2017 (11:16)   मुगलसराय स्टेशन का नामकरण पं. दीनदयाल के नाम से करें
 

Proud CMSian~   51 news posts
Entry# 2246119   News Entry# 300400         Tags   Past Edits
मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात कर अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली की समस्याओं एवं विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य स्मृति से जुड़े मुगलसराय जंक्शन का नाम परिवर्तित करके पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर करने का आग्रह किया। सुझाव दिया कि राज्य सरकार इस बाबत अपनी संस्तुति केन्द्र को भेजे।
मुख्यमंत्री ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने के सुझाव पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है। यहां उल्लेखनीय है कि भाजपा बहुत पहले से मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने की मांग करती रही है। भाजपा शासन में मुगलसराय नगर का नाम बदलने की बात हुई लेकिन वह प्रचलन में नहीं आ सका।
...
more...
मुगलसराय स्टेशन से पं. दीनदयाल उपाध्याय की यादें जुड़ीं हैं। फरवरी 1968 में महज 51 साल की उम्र में इसी स्टेशन पर उनका निधन हो गया था।
केंद्रीय मंत्री श्री पांडेय ने सीएम योगी आदित्यनाथ से वाराणसी रिंग रोड के निर्माण में आ रहे गतिरोध को दूर करने के लिए ट्रिब्यूनल बनाने का आग्रह किया। साथ ही चंदौली मंझवार - सकलडीहा क्रॉसिंग गेट न. 76 पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने के लिए राज्य सरकार से अनुमोदन देने की मांग की। साथ ही बनारस के पलही पट्टी स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय की पढ़ाई की स्वीकृति का प्रस्ताव भी दिया। डॉ. पाण्डेय ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि चंदौली संसदीय क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा के लिए पिछले 15 वर्षों से लंबित सांसद प्रकोष्ठ को पुन: आरंभ किया जाए। मुख्य मंत्री ने डॉ. पाण्डेय को भरोसा दिया कि जल्द ही उनकी मांगों पर सरकार कदम उठाएगी।
एक नजर मुगलसराय स्टेशन पर
देश के चुनिंदा प्राचीनतम स्टेशनों में इसकी गिनती होती है। एशिया का सबसे बड़ा रेलवे यार्ड मुगलसराय में है। लगभग 155 साल पहले यह स्टेशन शुरू हुआ। दिल्ली-हावड़ा के बीच1962 में पहली रेल लाइन मुगलसराय से गुजरी थी।
सौ बड़े स्टेशनों में शुमार मुगलसराय दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग का एक सबसे महत्वपूर्ण जंक्शन है। यहां सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव है। सबसे बड़ा डीजल व इलेक्ट्रिक लोको शेड है। इस स्टेशन के नाम से ही शहर को भी जाना जाता है।

32 posts are hidden.

  
483 views
Apr 22 2017 (20:51)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2246119-33            Tags   Past Edits
Name change ki politics se voters ko ullu banana kab chodenge yeh politicians? Development kuch ho nahi raha isliye chalo kisi Railway station ka naam change karke logo ke sentiment ke sath khelte hai.

7 posts are hidden.
  
इंडियन रेलवे अपनी सभी ट्रेनों से AC-2 कोच खत्म करने की योजना बना रही है। वहीं, रेलवे इसकी जगह AC-3 कोच बढ़ाएगी। हाल में रेलवे की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार सिर्फ AC-3 कोच ही सबसे ज्यादा मुनाफा कमा कर देता है। इसीलिए माना जा रहा है कि रेलवे नॉन-एसी स्लीपर कोच की संख्या घटाकर भी AC-3 कोच बढ़ाए जा सकते हैं और कम रिस्पॉन्स के चलते 143 ट्रेनों में फ्लैक्सी फेयर सिस्टम को भी वापस लिया जा सकता है। इसकी जगह सभी ट्रेनों के बेसिक फेयर में 10 से 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।
ट्रेनों से हटाये जाएंगे AC-2 कोच रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी में बताया है कि 13 हजार पैसेंजर ट्रेनों में धीरे-धीरे
...
more...
AC-2 कोच कम होंगे और फिर इन्हें खत्म कर दिया जाएगा। जिन पैसेंजर ट्रेनों में अभी 20 या 22 कोच लगते हैं, उन्हें बढ़ाकर 24 करने का फैसला हुआ है। ऐसी ट्रेनों में जो एक्स्ट्रा कोच बढ़ाए जाएंगे, वो AC-3 के ही रहेंगे। यह भी पढ़े: 5 साल में पहली बार रेलवे के लिए बड़ी खुशखबरी, एक साल में यात्रियों की संख्या 7 करोड़ बढ़ी
रेलवे इसीलिए उठा रहा है ये कदम
रेलवे के पिछले साल के आंकड़ों के मुताबिक AC-3 कोच ने उसे सबसे ज्यादा कमाई करके दी है। इसीलिए रेलवे अधिकारियों का कहना है कि एसी-2 के लिए उसी समय मांग होती है। जब एसी-3 में जगह नहीं होती। स्लीपर में चलने वाले करीब 30-40 फीसदी यात्री अब एसी-3 का सफर चाहने लगे हैं।यह भी पढ़े: संसदीय समिति का रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों में तेजी लाने पर जोर
SMS पर दी जाएगी ट्रेन लेट होने की सूचना मंथली सीजनल टिकट का किराया भी बढ़ाया जा सकता है। जल्दी ही टिकट कैंसल करने के नियमों में भी बदलाव किया जाएगा। ट्रेन लेट होने पर पैसेंजर्स को इसकी जानकारी एसएमएस पर दी जाएगी। चार दर्जन से अधिक ट्रेनों की पहचान कर उन्हें समय से चलाने, उन्हें अप टू टाइम बनाने को लेकर भी कदम उठाए जाएंगे। भारतीय रेलवे ने डाली पुराने कुंओं में नई जान, पानी पर हर जोन में होगी प्रति महीना 22 लाख रुपए की बचत
फ्लैक्सी फेयर हो सकता है ख़त्म
राजधानी, शताब्दी, दुरंतो ट्रेनों में फ्लैक्सी फेयर सिस्टम का भी रेलवे रिव्यू कर रहा है। इस सिस्टम को बंद करने और इसके बदले में ऑप्शनल सिस्टम लाने पर सोचा जा रहा है। यह भी सोचा जा रहा है कि सभी ट्रेनों के बेसिक फेयर में 10% से 15% का इजाफा किया जाए। मंथली सीजन टिकटों के रेट भी बढ़ाए जाएं।
रेलवे के मुताबिक, पिछले साल 9 सितंबर से 31 अक्टूबर के बीच राजधानी, दुरंतो और शताब्दी एक्सप्रेस में 5 हजार 871 बर्थ खाली रही थीं। फ्लैक्सी फेयर सिस्टम को ही इसकी वजह माना गया था।

50 posts are hidden.

  
483 views
Apr 22 2017 (18:20)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2244890-52            Tags   Past Edits
Jab NDA ki government ayi thi 14% fare badhaya tha uska improvement kuch nahi dikha ulta punctuality aur kharab hogai. Aur derailments, Railway safety aur bekar hogai. Passenger bhi trains avoid kar rahe hai.
Aur ab fir se 15% fare badhana chahte. Pata nahi kya honga IR ka 2019 tak.

2 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
954 views
Apr 21 2017 (09:00)   प्रभुजी! बुलेट ट्रेन बाद में पहले पीने का पानी तो उपलब्ध करा दीजिए
 

ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~   438 news posts
Entry# 2244190   News Entry# 300287         Tags   Past Edits
कानपुर देहात. पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया है। लोग गर्मी से बिलबिला रहे हैं। खासकर उन रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की परेशानी खासी बढ़ जाती है, जहां ना तो पीने के लिए साफ पानी है और ना ही छाया की व्यवस्था या कोई वृक्ष। ऐसे हालात में यात्रियों को स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करना बेहद भारी पड रहा है। ऐसा ही कुछ हाल भाऊपुर रेलवे स्टेशन का है।
जिले का भाऊपुर रेलवे स्टेशन पर रोजाना यात्रियों के आवागमन होने के बावजूद सुविधाओं का टोटा है। धूप से बचने के लिए प्लेटफार्म पर छाया नहीं है, तो पीने के लिए पानी का इंतजाम न होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
रेलवे
...
more...
अधिकारियों की लापरवाही से खराब नलों की मरम्मत न होने व टंकी का निर्माण न कराये जाने से स्टेशन पर पेयजल संकट गहराता जा रहा है। प्लेटफार्म पर सिर्फ एक हैंडपंप चालू है। स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही यात्री उतरकर भागते हुए पानी लेने आते हैं। लेकिन नल एक और यात्री सैकड़ों होते हैं, ट्रेन को भी जाने की जल्दी होती है। ऐसे में कइयों को बिना पानी के ही वापस ट्रेन पकड़नी पड़ती है।
कई गांव के यात्री यहां से करते हैं यात्रा
दिल्ली हावडा रेल लाइन पर भाऊपुर स्टेशन पर फफूंद, कानपुर, शिकोहाबाद, टूंडला, आगरा जाने वाली करीब आधा दर्जन ट्रेनों का ठहराव है। इसके चलते इस स्टेशन से रंजीतपुर, आंट, हरिकिशनपुर, बलुआपुर, भाऊपुर समेत करीब 100 से अधिक गांव के लोग ट्रेन पकड़कर यात्रा करते हैं। ट्रेन लेट होने पर लोगों को प्लेटफार्म पर इंतजार करना पड़ता है, वहीं सिर्फ एक हैंडपम्प सही होने के चलते यात्रियों को समस्याओं से जूझना पड़ता है। ट्रेन आने पर अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है।
पानी के लिए लगती है लंबी-लबी लाइन
भाऊपुर के दिनेश सिंह कहते है कि यात्रियों की प्यास बुझाने के लिए प्लेटफार्म पर एक ही हैंडपम्प है। ट्रेन रुकते पानी लेने के लिए मारामारी मच जाती है। अधिकांश यात्रियों को पानी भी नहीं मिल पाता है और ट्रेन चल देती है। अधिकारी इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे यहां रेल यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। रेलयात्री नीरज तिवारी का कहना है कि भाऊपुर रेलवे स्टेशन से आस पास के गांव के लोगों का आवागमन है। यात्रियों को शुद्ध पेयजल के लिये एक पानी की टंकी बनाई जानी चाहिए, ताकि यात्रियों को पानी के लिए भटकना न पड़े। एक हैंडपम्प पर पानी के लिए यात्रियों को लाइन लगानी पड़ती है, फिर भी उन्हें साफ-स्वच्छ पानी नहीं मिल पाता है।
खराब पड़े हैंडपंप ही ठीक करा दें अफसर
रेलयात्री धर्मेंद्र यादव ने बताया कि यहां 8 हैंडपम्प खराब है। अगर अफसर वही ठीक करा दें तो स्टेशन पर पानी की समस्या दूर हो सकती है। कई बार अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं, यात्री राजकुमार मिश्रा का कहना है कि गर्मी आने पर स्टेशन पर पेयजल की समस्या और विकराल हो जाती है। जल्दबाजी में लोगों को स्टेशन से हटकर कस्बे में जाकर या दुकानों से कीमत चुकाकर पानी खरीदना पड़ता है।
स्टेशन मास्टर बोले- अधिकारियों को लिखा है पत्र
स्टेशन मास्टर मनबोध यादव ने बताया कि टिकट व एमएसटी वाले 190 दैनिक यात्रियों के अतिरिक्त प्रतिदिन बड़ी तादाद में यात्रियों का आवागमन रहता है। गर्मी में पानी की दिक्कत बड़ी समस्या है। हैंडपम्प ठीक कराने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जा चुका है।

12 posts - Fri Apr 21, 2017

  
281 views
Apr 21 2017 (23:04)
Yuva Rahul~   2946 blog posts   6126 correct pred (80% accurate)
Re# 2244190-14            Tags   Past Edits
Rouerkela pe pani mila par itna gram pucho mat

  
266 views
Apr 22 2017 (00:02)
भारतीय रेल के लिए मोदी राज है नर्क काल   54 blog posts   61 correct pred (69% accurate)
Re# 2244190-15            Tags   Past Edits
kaddu development dikh RAHA HAIN BAS RAIL DERAILMENT growth kar raha hain

  
153 views
Apr 22 2017 (10:08)
ranjitg370   2343 blog posts   1141 correct pred (74% accurate)
Re# 2244190-16            Tags   Past Edits
Aapki ghotale loot corruption wali sarkaar ne 10 saal mein jitna doubling; electrification, gc nahi kiya se kahi jyada is sarkaar ne 2 - 3 saal mein karke dikhaya hai aap graphic percentage dekhlo aapko pata chal jayega. Aapke sarkaar ke time koi kaam nahi hota tha sab projects cold storage mein pade the. Aaj ki sarkaar ne woh sab projects ka kaam shuru karwaya aur ab woh sab projects mein se kuch projects complete bhi ho gaye aur baaki ke projects ka kaam full swing mein shuru hai unko bhi jald se jald complete kar liya jayega.

  
139 views
Apr 22 2017 (10:13)
ranjitg370   2343 blog posts   1141 correct pred (74% accurate)
Re# 2244190-17            Tags   Past Edits
India mein aaj ke time mein Monorail, MetroTrains, Railways trains har aadmi ke liye bahut jaruri hai utni hi bullet trains bhi aaj ke time ke liye bahut jaruri hai. Aapke jaise kuch log to jalte rahenge par kaam jarur hona hai to hona hai. Aapko aapki ghotale loot corruption wali sarkaar mubarak

4 posts are hidden.

  
312 views
Apr 22 2017 (10:54)
screen name~   659 blog posts   158 correct pred (71% accurate)
Re# 2244190-22            Tags   Past Edits
Agree sir LAST 2-3 YEARS se garam paani se dhyaan hata k chilled RO waale paani pe jyada dhyaan diya ja raha h

5 posts are hidden.
  
General Travel
0 Followers
1628 views
Apr 20 2017 (19:03)   22868/Hazrat Nizamuddin - Durg HumSafar Express

Bring Back Golden Days of IRI*^~   30951 blog posts   67961 correct pred (81% accurate)
Entry# 2243554            Tags   Past Edits
Interested to see how many days this train Survive :P

35 posts are hidden.

  
526 views
Apr 21 2017 (15:17)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2243554-36            Tags   Past Edits
Prabhu ji introduce ki hui ek aur flop train.

  
383 views
Apr 21 2017 (21:29)
Electric Loco Shed Soon at BSP~   1119 blog posts   986 correct pred (75% accurate)
Re# 2243554-37            Tags   Past Edits
Out of 550 seats only 174 available just in 2 days from Durg Quota it seems this train will make a record for highest patronage at inaugural

2 posts are hidden.

  
323 views
Apr 21 2017 (22:06)
Will capture DURG NZM Humsafar soon~   401 blog posts   5 correct pred (53% accurate)
Re# 2243554-40            Tags   Past Edits
I dont understand the basis of bashing a train even before its inaugural run? That too in a sector where an AC SPL has been continuously running with good patronage and ditto timings since last quite a few months.
  
Race Blog
0 Followers
1138 views
Apr 19 2017 (16:00)   22110/Hazrat Nizamuddin - Mumbai LTT AC SF Express

Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Entry# 2242026            Tags   Past Edits
● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ Race blog ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ●
::::::::::मध्य रेल्वे :******: मध्य रेल :******: Central Railway ::::::
::::::::::::::::::::::::::::::::Run Date:19th April 2017 :::::::::::::::::::::::::::
२२११० हजरत निजामुद्दीन - मुंबई लोकमान्य टिळक टर्मिनस वातानुकूलित एक्सप्रेस
२२११०
...
more...
हजरत निजामुद्दीन - मुंबई लोकमान्य टिळक टर्मिनस वातानुकूलित एक्सप्रेस
22110 Hazrat Nizamuddin - Mumbai LTT AC SF Express
©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®
©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®
Loco :-
☆ ☆ ☆☆ ☆ Zone wise performance ☆ ☆ ☆ ☆ ☆
NR -
NCR -
WCR -
CR -
☆ ☆ ☆ ☆☆ Division wise performance ☆ ☆ ☆ ☆ ☆
NZM -
PWL -
DHO -
BINA -
KNW-
IGP -
LTT -
☆ ☆ ☆ Overtake List ☆ ☆ ☆

7 posts - Wed Apr 19, 2017

  
1031 views
Apr 19 2017 (17:35)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2242026-8            Tags   Past Edits
AC Departed from TUGLAKABAD CABIN (TKDC) at 19-Apr 17:26 (386 Kms. to arrive JHANSI JN)

  
1012 views
Apr 19 2017 (18:12)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2242026-9            Tags   Past Edits
Arrived at RUNDHI (RDE) at 19-Apr 18:08 (59 Kms. ahead of HAZRAT NIZAMUDDIN)AC

  
1012 views
Apr 19 2017 (18:14)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2242026-10            Tags   Past Edits
Rajdhani Departed from AGRA CANTT (AGC) at 19-Apr 18:02 No Delay .
UT 18:04

  
964 views
Apr 19 2017 (21:42)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2242026-11            Tags   Past Edits
Wednesday Departure: Crossed MRA/Morena (3 PFs) @ 21:35 2h 51m late

  
850 views
Apr 20 2017 (13:04)
Saif Ali^~   7340 blog posts   134 correct pred (77% accurate)
Re# 2242026-12            Tags   Past Edits
Wednesday Departure: Crossed IGP/Igatpuri (4 PFs) @ 12:45 3h 29m late
  
General Travel
0 Followers
795 views
Apr 13 2017 (18:05)   02014/Amravati - Pune AC SF Special | AMI/Amravati (Terminal) (4 PFs)

Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Entry# 2234017            Tags   Past Edits
Train No. Train Name Source Dep. Time frm SRC Destination Class
1A 2A FC 3A CC SL 2S
12112 AMI CSTM EXPRES AMRAVATI 19:05 MUMBAI CST 0 0 - 0 - NE -
02014 AMI PUNE AC SPL AMRAVATI 18:35 PUNE JN 16 171 - 494 - - -
Indian Railway ke sare AC special ki tarah AMI-PUNE special bhi khalo chal
...
more...
rahi hai.
Suresh prabhu ji ko full AC trains chalane me aur Railway ka loss karwane me bahot maza aata hai.
Agar iski jagah normal special via PNVL chalate PUNE ke liye to Amravati -Mumbai SuperFast se thoda burden kam hota jo heavy waiting ke sath chal rahai hai.

  
722 views
Apr 13 2017 (18:11)
vidarbha~   641 blog posts   190 correct pred (81% accurate)
Re# 2234017-1            Tags   Past Edits
AMI PUNE AC Exp CR ne bus jugad karke shuru ki hai
Kaha konsi train ki jarurat hai ye nhi dekha,bus rake tha available to chala rahe hai.,AMI PUNE SF chalate to superhit hoti like with 1 2AC,2-3 3AC,7-8SL nd 3-4 GEN classes, Amravati Pune Daily SF exp shuru karni chaheye via bhusaval manmad Daund

  
667 views
Apr 13 2017 (18:13)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2234017-2            Tags   Past Edits
Yeh rake hi hamesha khali chalta hai.
AJNI-PUNE AC spcl.
NGP-ASR AC SPCL sari train khali chal rahi hai fir bhi Railway isme 7-8 sleeper coach add nahi kar raha.
Ulta special fare ke sath chala raha hai.

  
632 views
Apr 13 2017 (18:16)
vidarbha~   641 blog posts   190 correct pred (81% accurate)
Re# 2234017-3            Tags   Past Edits
TT bhi bakwas hai in traino ka, aur spl fare ke sath loot macha rakhi hai

1 posts are hidden.

  
215 views
Apr 20 2017 (09:43)
LHB for 12111AMI CST AMI SF12112~   390 blog posts   61 correct pred (70% accurate)
Re# 2234017-5            Tags   Past Edits
Pune bilaspur Spl average me achha profit me chal raha hai
  
★  General Travel
0 Followers
1816 views
Apr 15 2017 (14:44)   22885/Mumbai LTT - Tatanagar Antyodaya Express

Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Entry# 2236625            Tags   Past Edits
NDA government ki ek aur flop train. Unreserve train ko non stop chala rahe hai. Lagta hai yeh 5 saal me Railway ko duba hi denge. Fir kahte hai fare nahi badenga to facility kaise milenge.
THE AMBITIOUS Antodaya Express launched last month, which connects Mumbai to Tatanagar in Jharkhand, has failed to garner much response so far. The passenger figures of the bi-weekly train have not been able to reach a three-digit figure since its launch, officials said.
The Express, launched last month by Union Railway Minister Suresh Prabhu, is one of
...
more...
the many premium trains proposed by the ministry in the Railway Budget of 2016. It is meant to be a long-distance, fully unreserved, superfast train service, which will cover the distance between the two cities in 25 hours.
According to official records received by The Indian Express, the train’s last ticket sales on April 11 numbered 52, with 81 passengers contributing to a revenue earning of Rs 25,511. Since its launch on March 25, there has been a negative growth in its ticket sale contribution or increase in passengers.
“The rake has not been able to receive a good response. The demand is dull even at the originating station — Lokmanya Tilak Terminus ( LTT) — that otherwise sees considerable traffic towards the northern side of the country,” a senior CR official said.
The Railways has said the manufacturing cost of the coaches, with modern facilities, is high, and hence the fares have been fixed at 15% more than those of regular long-distance trains. As the train is fully unreserved, the basic fare of the ticket is Rs 420, with bookings allowed throughout the 25-hour journey.
“The fare structure of the rake is costlier than the others, but is cost-effective. It should have received better response considering the facilities offered in the train, with an unreserved ticket booking pattern. An unpopular route and the long duration of the journey could be the reasons of the poor response,” the official added.
The rake’s route covers stations including Igatpuri, Bhusaval, Nagpur, Raipur, Bilaspur, Rourkela and Tatanagar. Trains covering similar routes on the CR, such as Shalimar Express, Howrah Mail and the Duronto express, witness better traffic, officials said. “Other trains on a similar route continue to receive decent traffic. Commuters may prefer other trains with daily schedules and comparatively less fares over the bi-weekly traffic trend of the Antodyaya, with higher fares,” an official from the commercial department of the CR said.
The 22-coach rake has been made by the Integral Coach Factory (ICF) in Chennai, with each coach costing the railways Rs 2.5 crore, up from the Rs.1.5 crore per sleeper coach.
It includes modern amenities such as water purifiers, bio-toilets, fire extinguishers with anti-theft arrangement, cushioned luggage racks with coat hooks and LED lights.NDA

7 posts - Sat Apr 15, 2017

  
404 views
Apr 15 2017 (16:12)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2236625-8            Tags   Past Edits
Yeh train itni flop hai ke Badnera halt se bhi theek nahi hongi.

2 posts are hidden.

  
546 views
Apr 15 2017 (16:45)
Ashu^~   573 blog posts   256 correct pred (72% accurate)
Re# 2236625-12            Tags   Past Edits
Dear Members,
Political comments are not allowed. Please restrict your talks to Railways.

  
516 views
Apr 15 2017 (20:46)
Maxing Out on Polls~   1724 blog posts
Re# 2236625-13            Tags   Past Edits
These type of unreserved trains would have worked well in short distance, super dense routes like in North India or as I know MYS-SBC-MAS/MAS-SBC-MYS. Instead of UR people crowding the reserved coaches and toilet-plating ;) they would have gladly paid a little extra for these type of trains, even without fancy add-ons like Purified water and such.
-
It would have also been a relief to the reserved passengers in daily trains, who suffer the overcrowding by UR passengers.

1 posts are hidden.

  
599 views
Apr 15 2017 (21:16)
DhnEcr~   5169 blog posts
Re# 2236625-15            Tags   Past Edits
Extension to Gaya will seriously help this train. But TT would need some fixes for that

11 posts are hidden.

  
274 views
Apr 19 2017 (22:26)
Jai Jawan 🔫🔫🔫 jai kisan⛏⛏⛏~   1760 blog posts   1389 correct pred (76% accurate)
Re# 2236625-28            Tags   Past Edits
In my opinion it Should​ be extended to muzaffarpur
  
Race Blog
0 Followers
1350 views
Apr 18 2017 (03:16)   22109/Mumbai LTT - Hazrat Nizamuddin AC SF Express | BSL/WAP-4/22204

Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Entry# 2240195            Tags   Past Edits
● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ Race blog ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ● ☆ ●
::::::::::मध्य रेल्वे :******: मध्य रेल :******: Central Railway ::::::
:::::::::::::::::::::::::::::::: Run Date 18th April 2017 :::::::::::::::::::::::::::
२२१०९ डाऊन लो.टि.ट(मुंबई)-ह. निज़ामुद्दीन वातानुकुलित सुपरफास्ट एक्सप्रेस
२२१०९
...
more...
डाऊन लो.टि.ट(मुंबई)- ह. निज़ामुद्दीन वातानुकुलित सुपरफास्ट एक्सप्रेस
22109 Down : LTT(Mumbai) - H. Nizamuddin AC SF Express
©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®
©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®~©®
Loco :-
☆ ☆ ☆☆ ☆ Zone wise performance ☆ ☆ ☆ ☆ ☆
CR -
WCR -
NCR -
NR -
☆ ☆ ☆ ☆ ☆ Division wise performance ☆ ☆ ☆ ☆ ☆
LTT -
IGP -
KNW -
BINA -
DHO -
PWL -
NZM -
☆ ☆ ☆ ☆ ☆ Overtake List ☆ ☆ ☆ ☆

34 posts - Tue Apr 18, 2017

3 posts - Wed Apr 19, 2017

  
120 views
Apr 19 2017 (04:15)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2240195-38            Tags   Past Edits
AC Arrived at BHOPAL JN (BPL) at 19-Apr 04:08 Delayed by 02:08 Hrs.
7min delay covered.

  
112 views
Apr 19 2017 (04:31)
S V Iyer*^~   13604 blog posts   12348 correct pred (64% accurate)
Re# 2240195-39            Tags   Past Edits
AC dep Nishatpura @ 04:27 hrs
BPL dep was around was 04:20 hrs .. 2 hrs 10 mins delay

2 posts are hidden.

  
192 views
Apr 19 2017 (04:40)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2240195-42            Tags   Past Edits
Departed from SUKHISEWANIYAN (SUW) at 19-Apr 04:35 (11 Kms. ahead of BHOPAL JN)

3 posts are hidden.

  
676 views
Apr 19 2017 (13:36)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2240195-46            Tags   Past Edits
Departed from OKHLA (OKA) at 19-Apr 13:07 (301 Kms. ahead of GWALIOR JN.)

  
654 views
Apr 19 2017 (14:26)
Awes Khan*^~   42645 blog posts   2162 correct pred (78% accurate)
Re# 2240195-47            Tags   Past Edits
Arrived at HAZRAT NIZAMUDDIN (NZM) at 19-Apr 13:20 Delayed by 02:55 Hrs. .
Updated on : 19-Apr 13:45
Page#    3033 Blog Entries  next>>

ARP (Advanced Reservation Period) Calculator

Reservations Open Today @ 8am for:
Trains with ARP 10 Dep on: Fri May 5
Trains with ARP 15 Dep on: Wed May 10
Trains with ARP 30 Dep on: Thu May 25
Trains with ARP 120 Dep on: Wed Aug 23

  
  

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 2175399
    Feb 23 2017 (01:22PM)


    There has recently been a lot of frustration among RFs when their Station Pics, Loco Pics, Train Pics get rejected because the "number is not showing", "shed is not visible", the loco/train is at a distance, Train Board is too small, "better pic available", etc. . To address this issue, effective tomorrow, ALL...
  • Entry# 2165159
    Feb 15 2017 (09:53AM)


    A minor update, but may impact many members: Hereafter, FMs will be able to delete invalid Red Flags on Imaginary trains. Red Flags can be removed by FMs, only against specific complaints filed against the blog. This does not give all members the right to complain against EVERY single red flag they...
  • Entry# 2155798
    Feb 08 2017 (11:40AM)


    -@all members: As of recently, there has been a trend whereby minor name updates of Trains/Stations - whether such and such regional name should be there or not, whether the train should be called "Abc Express" or "Abc Superfast Express", etc. are threatening to take over the majority of Timeline entries. Also,...
  • Entry# 2147631
    Feb 01 2017 (11:05AM)


    A new experimental feature is being introduced called BotD - "Blog of the Day". The rules are: . 1. Replies are not eligible - only the Top Blog. 2. ONLY Blogs posted today (the day of the vote) are eligible. 3. Every member has ONE vote. In the course of the day, you may keep...
  • Entry# 2136570
    Jan 23 2017 (12:25AM)


    Several new features have been introduced recently to the Forum, and we are forever striving to make Member experience here more productive and satisfying. With the recent introduction and success of the new FM System, it has been observed that small groups of highly involved and enthusiastic members are far more...
  • Entry# 2134907
    Jan 21 2017 (02:46PM)


    It has been over 2 weeks since the appointment of the current batch of FMs and 750 Complaints have been handled so far. It gives me immense pleasure in congratulating them for running the team diligently, professionally, competently and above all, without a shred of controversy or bias. The FM position...
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site