Disclaimer   
Forum Super Search
 ♦ 
×
HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Sun Jan 22, 2017 15:51:29 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Sun Jan 22, 2017 15:51:29 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
Filters:

Blog Posts by uks1955~
Page#    720 Blog Entries  next>>
  
Rail News
0 Followers
974 views
New/Special TrainsNR/Northern  -  
Jan 18 2017 (12:08)   प्लेन से तेज चलती है ये ट्रेन, 70 मिनट में पहुंचेगी मुंबई से दिल्ली

☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~   4748 news posts
Entry# 2131230   News Entry# 291519         Tags   Past Edits
फिलहाल दिल्ली से मुंबई प्लेन से सफर करने में लगभग दो घंटे का समय लगता है। वहीं ट्रेन से सफर करने पर 15 घंटे से अधिक का समय लगता है। लेकिन आने वाले समय में दिल्ली से मुंबई तक का सफर आप मात्र 70 मिनट में पूरा करेंगे। ये कोई गप्प नहीं बल्कि हकीकत है। भारत सरकार दिल्ली, मुंबई समेत 6 शहरों के बीच हाइपरलूप ट्रेन चलाने का विचार रही है।
हाइपरलूप ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजी ने भारत के सामने एक हायपर लूप ट्रेन का प्रस्ताव रखा है। अमेरिकी कंपनी हाइपरलूप वन के चेयरमैन एलन मस्क ने भारत सरकार को प्रस्ताव दिया है कि चेन्नई से बेंगलुरू के बीच ट्रैवल पॉड्स के जरिए 1200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से लोग
...
more...
यात्रा कर सकेंगे।
हाल ही में कंपनी ने भारत में यह सुविधा शुरू करने में रुचि दिखाई है। अगर केंद्र सरकार इसकी मंजूरी देती है तो फ्यूचर में 6 शहरों के बीच ये ट्रेन दौड़ेगी। हाइपर लूप ट्रेन चेन्‍नई से बेंगलुरू, चेन्‍नई से मुंबई, पुणे से मुंबई, बेंगलुरू से तिरुवनंतपुरम तथा मुंबई से दिल्‍ली बीच चलाई जाएगी।
हाइपरलूप वन के सीईओ बिपॉप ग्रेस्टा इस संबंध में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले थे और भारत में एक पायलट परियोजना स्थापित करने का औपचारिक प्रस्ताव रखा था।
प्लेन से भी तेज चलने वाली यह ट्रेन 'हाइपरलूप ट्यूब' के भीतर कम दबाव वाले क्षेत्र में चलेगी। इस ट्रेन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह बुलेट ट्रेन से दोगुनी रफ्तार से चलेगी। यह ट्रेन चुंबकीय तकनीक से लैस ट्रैक पर चलेगी। यह ट्रेन वैक्यूम ट्यूब सिस्टम से गुजरने वाली कैप्सूल जैसी हाइपरलूप 750 मील (1224 किलोमीटर) प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

11 posts are hidden.

  
520 views
Jan 18 2017 (21:13)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2131230-12            Tags   Past Edits
अब और कितना मूर्ख बनाओगे ? एक भी स्कीम लागू नहीं ख़ाली हवाबाज़ी है , सुनने में अच्छा लगता है पर ज़मीनी हक़ीक़त कुछ और ही है ।

2 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
1318 views
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  
Jan 03 2017 (19:02)   कानपुर में ट्रेन पलटने से बची,’ रेलमार्ग की ओएचई सप्लाई बंद करा ठप किया संचालन,‘रेल हादसों के लिए जीएम और डीआरएम जिम्मेदार’

☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~   4748 news posts
Entry# 2115025   News Entry# 290406         Tags   Past Edits
कानपुर में ट्रेन पलटने से बची
परेशानी
’ पांच सौ मीटर पहले एकाएक खड़ी हुई हावड़ा राजधानी, 39 ट्रेनें फंसी
‘रेल हादसों के लिए जीएम और डीआरएम जिम्मेदार’
नई दिल्ली ’ विशेष संवाददाता
नए
...
more...
संरक्षा उपकरणों की खरीद
रेलमंत्री ने कहा, 70 फीसदी हादसे मानवीय चूक से होते हैं, मानवीय निर्भरता कम करने के लिए आधुनिक तकनीक के उपकरण खरीदे जाएंगे।
ट्रेनों की टक्कर रोकने वाली त्रिनेत्र, टीकैस जैसी तकनीक का सफल परीक्षण हो चुका है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर तकनीक लगाने का काम जल्द शुरू होगा।
कानपुर ’ प्रमुख संवाददातारूरा रेल खंड में सोमवार सुबह फिर बड़ा हादसा टल गया। सियादहह-अजमेर एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के स्थान के पास ही चटकी पटरी से हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस गुजर गई। एएसएम को पटरी टूटी होने की जानकारी मिली तो अप-डाउन लाइन की ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) सप्लाई बंद करा दी। इसकी वजह से टूटी पटरी से पांच सौ मीटर पहले दिल्ली जा रही 12305 हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस खड़ी हो गई। अचानक ट्रेन के पहिए थमने से यात्री दहशत में आ गए। वहीं, ओएचई सप्लाई बंद होने से 39 ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं। अवध, महानंदा जैसी सुपरफास्ट ट्रेनें झीझक में रुक गईं। करीब लगभग डेढ़ घंटे बाद ट्रैक को दुरुस्त कर ट्रेनों का संचालन शुरू कराया गया। रेलवे अफसरों ने बताया कि मौसम की वजह से बार-बार पटरियां चटक रही हैं। इसके लिए लगातार पेट्रोलिंग कराई जा रही है। अभी तो रूरा स्टेशन के सेक्शन में 10 और 20 किलोमीटर प्रति घंटे का कॉशन लगा हुआ है। वैसे पटरी टूटने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। पटरी टूटने के स्थान से हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस गुजर जाने से गैप काफी बढ़ गया था। यदि 500 मीटर पहले ओएचई बंद होने से दिल्ली जाने वाली हावड़ा राजधानी गुजरती तो हादसा तय था।
नई दिल्ली । विशेष संवाददातारेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाल ट्रेन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए निगरानी तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। रेल हादसे के लिए जनरल मैनेजर (जीएम) और डिविजन रेलवे मैनेजर (डीआरएम) को जवाबदेह बनाया जाएगा। इसके अलावा रोलिंग स्टॉक, नए ट्रैक, आधुनिक तकनीक की मदद से ट्रेन के सफर को सुरक्षित बनाया जाएगा। सुरेश प्रभु ने एक अनौपचारिक मुलाकात में पत्रकारों को बताया कि रेल संरक्षा को मजबूत किया जा रहा है। कानपुर ट्रेन हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाले हादसों को रोका जाता सकता है। इसके लिए रेलवे ट्रैक की निगरानी और रख रखाव तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। गैंगमैन के सहारे इस काम को नहीं छोड़ जाता सकता है। नए संरक्षा उपकरणों की खरीदरेलमंत्री ने कहा, 70 फीसदी हादसे मानवीय चूक से होते हैं, मानवीय निर्भरता कम करने के लिए आधुनिक तकनीक के उपकरण खरीदे जाएंगे। ट्रेनों की टक्कर रोकने वाली त्रिनेत्र, टीकैस जैसी तकनीक का सफल परीक्षण हो चुका है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर तकनीक लगाने का काम जल्द शुरू होगा।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाल ट्रेन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए निगरानी तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। रेल हादसे के लिए जनरल मैनेजर (जीएम) और डिविजन रेलवे मैनेजर (डीआरएम) को जवाबदेह बनाया जाएगा। इसके अलावा रोलिंग स्टॉक, नए ट्रैक, आधुनिक तकनीक की मदद से ट्रेन के सफर को सुरक्षित बनाया जाएगा। सुरेश प्रभु ने एक अनौपचारिक मुलाकात में पत्रकारों को बताया कि रेल संरक्षा को मजबूत किया जा रहा है। कानपुर ट्रेन हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाले हादसों को रोका जाता सकता है। इसके लिए रेलवे ट्रैक की निगरानी और रख रखाव तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। गैंगमैन के सहारे इस काम को नहीं छोड़ जाता सकता है।

1 posts are hidden.

  
847 views
Jan 03 2017 (19:17)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2115025-2            Tags   Past Edits
NCR people are very much proudy about this line .

21 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
981 views
Major Accidents/DisruptionsCR/Central  -  
Dec 28 2016 (13:42)   2 wheels of a goods wagon derailed at Roha at 1207 hrs on Panvel-Roha section. Rerailment work started. Inconvenience is regretted
Entry# 2108170   News Entry# 289838         Tags   Past Edits
2 wheels of a goods wagon derailed at Roha at 1207 hrs on Panvel-Roha section. Rerailment work started. Inconvenience is regretted

9 posts are hidden.

  
1439 views
Dec 28 2016 (15:55)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2108170-11            Tags   Past Edits
जब अयोग्य और रिश्वत की बदौलत आया स्टाफ़ रहेगा तो यही होगा ।

4 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
1255 views
Other NewsNR/Northern  -  
Dec 21 2016 (09:03)   मुरादाबाद रेल मंडल में बंद होंगे डीजल इंजन

shuk RAILWAY is my first crush~   123 news posts
Entry# 2098844   News Entry# 289246         Tags   Past Edits
मुरादाबाद : मुरादाबाद रेल मंडल को डीजल इंजन लेस करने के लिए बोर्ड ने रेल मंत्रलय को अंतिम स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा है। इसकी स्वीकृति मिलने के बाद पांच वर्ष के अंतराल में मंडल के ट्रैक पर इलेक्टिक इंजन से सभी ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। मुरादाबाद रेल मंडल में लखनऊ-सहारनपुर, रोजा-सीतापुर और लक्सर-देहरादून रेल मार्ग पर इलेक्टिक इंजन से ट्रेनों का संचालन हो रहा है। बजट में मुरादाबाद-अलीगढ़, चन्दौसी-बरेली और गजरौला-बिजनौर-मोअज्जमपुर मार्ग पर विद्युतीकरण की स्वीकृति मिल चुकी है। हालांकि यह कार्य प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल तक के तहत किया जाएगा। मंडल रेल प्रशासन ने पूरे मंडल के विद्युतीकरण का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था।

  
724 views
Dec 21 2016 (17:04)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2098844-1            Tags   Past Edits
Good news and good luck for future.

6 posts are hidden.
  
General Travel
0 Followers
349 views
Nov 02 2016 (05:58)  
 

uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Entry# 2044898            Tags   Past Edits
रेलवे की सुविधा express सत्तर प्रतिशत फ़ेल है , कारण यह है कि लोग चिल्लाते हैं कि सारी मुख्य गाड़ियों में सीट नही मिली , लेकिन जैसे ही बीस या तीस प्रतिशत पैसे ज़्यादा देने की बात आती है तब लोग पीछे हट जाते हैं । रेल वालों को किसी ने idea दिया कि राजधानी और शताब्दी पर डायनामिक fare लगा दो और नतीजा डोनो फ़ेल । अब कुछ नए विचार ढूँढो । रेल मंत्रालय के लोगों जिससे रेल पटरी से न उतरे । त्योहार का सीज़न भी बीत गया । घाटा वहीं का वहीं है।
  
रेलवे की फ्लेक्सी फेयर स्कीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई है। शुरुआती दिनों में रेलवे को इसकी कामयाबी का भ्रम हुआ था। लेकिन जैसे-जैसे दिन बीते यात्रियों ने इस महंगे व जटिल विकल्प के बजाय दूसरी ट्रेनों और उड़ानों पर दांव लगाना शुरू कर दिया। फलस्वरूप बाद में इस योजना की कई ट्रेनें खाली चलने लगीं। ऐसे में स्कीम से 500 करोड़ की अतिरिक्त कमाई का रेलवे का मंसूबा पूरा होगा, इसमें संदेह है।1घटती आमदनी की त्योहारों के दौरान भरपायी के लिए रेलवे ने नौ सितंबर को फ्लेक्सी फेयर स्कीम लांच की थी। इसके तहत राजधानी, दूरंतो और शताब्दी ट्रेनों में हर 10 फीसद बुकिंग पर किराये में 10 फीसद वृद्धि के साथ अधिकतम डेढ़ गुना किराया लागू कर दिया गया था। तब इस पर सवाल उठा था। परंतु रेलवे बोर्ड ने इन्हें यह कहकर खारिज कर दिया था कि पहले दो दिनों में ही स्कीम से डेढ़ करोड़ रुपये से...
more...
अधिक की अतिरिक्त कमाई हुई है। 1तबसे डेढ़ महीना बीत चुका है। मगर रेलवे बोर्ड यह बताने से कतरा रहा है कि पहले एक महीने में स्कीम से कुल कितनी कमाई हुई है। बहाना होता है कि अभी आंकड़े तैयार हो रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि रेलवे में आंकड़े रोजाना अपडेट होते हैं। हर 10 दिन का ब्योरा सार्वजनिक किया जाता है। परंतु अफसर त्योहारी मांग के चुनिंदा 20 दिनों में घटते आंकड़ों के बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं।बहरहाल, सितंबर तथा अक्टूबर के 10 दिनों के आंकड़े हकीकत को बयान कर रहे हैं। इनसे पता चलता है कि यात्री और माल यातायात-दोनों मोर्चो पर रेलवे की हालत खस्ता है। खासकर यात्री मोर्चे पर हालात बेहद चिंताजनक हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अक्टूबर के पहले 10 दिनों में यात्रियों की कुल संख्या 23.34 करोड़ से घटकर 21.87 करोड़ रह गई है। यात्रियों से होने वाली आमदनी 1220.44 करोड़ रुपये से घटकर 1179.68 करोड़ रुपये रह गई है। 1आमदनी में यह कमी खासकर लंबी दूरी की ट्रेनों और उनमें भी फस्र्ट और सेकंड एसी की बुकिंग घटने के कारण हुई है। उक्त 10 दिनों में लंबी दूरी की ट्रेनों से आमदनी में 7.48 फीसद, जबकि फस्र्ट और सेकंड एसी से आमदनी में क्रमश: 18.18 फीसद और 16.04 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है।

3 posts are hidden.

  
684 views
Oct 29 2016 (16:58)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2038758-4            Tags   Past Edits
रेलवे के बुद्धिजीवियों की मूर्खता का एक बड़ा नमूना है यह फलेक्सी स्कीम । मैंने पिछले महीने ही कहा था कि ये लोग रेल से उसके पैसेंजर को दूर कर देंगे ।

  
600 views
Oct 29 2016 (18:05)
For Better Managed Indian Railways~   1862 blog posts
Re# 2038758-5            Tags   Past Edits
Sabhi log iske (Flexi,Suvidha etc etc) ke khilaph, hee bolte hain
Par jisko (IR) samajhna chayie woh yeh kyon nahin samajhte hain??
  
★  Rail News
0 Followers
4568 views
New/Special TrainsNR/Northern  -  IR Press Release 
Oct 26 2016 (18:23)   INTRODUCTION OF NEW WEEKLY SUPERFAST EXPRESS TRAIN NO. 22428/22427 BHRIGU EXPRESS BETWEEN ANAND VIHAR TERMINAL AND BALLIA FROM 29.10.2016
 

ChandigarhJagadhariKarnalJindHansi Project~   28 news posts
Entry# 2037507   News Entry# 284113         Tags   Past Edits
For the convenience of rail passengers, Railways will be introducing a new Weekly Superfast Express train No. 22428/22427 Anand Vihar Terminal – Ballia- Anand Vihar Terminal Bhrigu Express from 29.10.2016 as per the following programme-
The 22428 Anand Vihar Terminal – Ballia Weekly Superfast Bhrigu Express Train will depart from Anand Vihar Terminal at 11.55 p.m. o­n every Saturday from 29.10.2016 to reach Ballia at 03.35 p.m. the next day. In the return direction, the 22427 Ballia- Anand Vihar Terminal Weekly Superfast Bhrigu Express Train will depart from Ballia at 10.10 p.m. o­n every Sunday from 30.10.2016 to reach Anand Vihar Terminal at 12.50 p.m. the next day.
Consisting
...
more...
of o­ne AC 2 Tier, o­ne AC 3 Tier, six sleeper class, four General Class & two second class cum luggage van coaches ,the 22428/22427 Anand Vihar Terminal – Ballia- Anand Vihar TerminalWeekly Superfast Bhrigu Express train will stop at Khurja, Aligarh, Kanpur Central, Allahabad, Gyanpur Road, Manduadih, Varanasi, Ghazipur City & Karimuddinpur stations enroute in both the directions.
In its inaugural run the Ballia- Anand Vihar Terminal Weekly Superfast Express Train will depart from Ballia o­n 28.10.2016 at 3.00 p.m.

9 posts are hidden.

  
684 views
Oct 26 2016 (19:51)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2037507-10            Tags   Past Edits
राजीव चौक जैसे नाम से तो अच्छा ही है । कम से कम अपनी संस्कृति से तो जुड़ रहे हैं ।

33 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
975 views
IR AffairsNR/Northern  -  
Oct 26 2016 (09:22)   रेलवे को झटका, आमदनी में चार हजार करोड़ की कमी
 

☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~   4748 news posts
Entry# 2037386   News Entry# 284085         Tags   Past Edits
[ गुलशन राय खत्री | नई दिल्ली ]
अपनी आमदनी के लिए चुनिंदा ट्रेनों में सर्ज प्राइजिंग लागू करने वाली इंडियन रेलवे को जोरदार झटका लगा है। इंडियन रेलवे के ताजा आंकड़ों से पता चला है कि सिर्फ छह महीने में ही इंडियन रेलवे की आमदनी में लगभग चार हजार करोड़ रुपये की कमी आयी है। आमतौर पर रेलवे की आमदनी टारगेट से कम होती रही है लेकिन इस बार आमदनी पिछले साल से ही कम हो गई है। इस वजह से अब रेलवे को अपने पैसेंजर किरायों के सिस्टम में फिर से बदलाव करना पड़ सकता है।
इंडियन
...
more...
रेलवे के सूत्रों का कहना है कि महत्वपूर्ण यह है कि सर्ज प्राइजिंग लागू होने के बाद भी आमदनी में कमी का दौर जारी है। हालत यह है कि बीते दस दिन में ही रेलवे की आमदनी पिछले साल के दस दिनों के मुकाबले लगभग सवा दो सौ करोड़ रुपये कम हो गई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जिन आंकड़ों से रेलवे को झटका लगा है, वह इस साल एक अप्रैल से 10 अक्टूबर तक के हैं। बीते साल इसी अवधि में रेलवे की कुल आमदनी 84 हजार 747 करोड़ रुपये थी लेकिन इस साल उसी अवधि में यह आमदनी कम होकर 80 हजार 893 करोड़ रुपये रह गई। यानी की छह महीने में ही रेलवे की आमदनी 3853 करोड़ रुपये कम हो गई है। यह हालत तब है, जबकि रेलवे पर इसी साल ही नए वेतनमान का बोझ आया है। बीते साल एक से 10 अक्टूबर के बीच रेलवे की आमदनी 4304 करोड़ थी, जो इस साल एक से दस अक्टूबर के बीच कम होकर 4072 करोड़ रुपय रह गई है। रेलवे के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि आमतौर पर यह देखा जाता है कि रेलवे ने आमदनी का क्या टारगेट रखा था और वह कितना पूरा हुआ। लेकिन इस बार टारगेट के हिसाब से देखा जाए तो आमदनी में कमी का आंकड़ा लगभघ आठ हजार करोड़ रुपये है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक आमदनी में सबसे ज्यादा कमी माल ढुलाई के मामले में हुई है। माल ढुलाई से होने वाली आमदनी में ही रेलवे को लगभग साढ़े चार हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि पैसेंजर आमदनी से कुछ भरपाई हुई लेकिन वह भी बेहद मामूली ही रही है।

  
1082 views
Oct 26 2016 (17:19)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2037386-1            Tags   Past Edits
जहाँ मूर्ख अधिकारी रेल के किराए को मनचाहे बढ़वाते हैं वहाँ इससे jyda नुक़सान हो गया ।

  
992 views
Oct 26 2016 (17:32)
For Better Managed Indian Railways~   1862 blog posts
Re# 2037386-2            Tags   Past Edits
IR which was prime mover of National economy and a national asset at the time of independence, has gradually become a departmental and political fiefdom.

  
1035 views
Oct 26 2016 (17:49)
☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~   11675 blog posts   3038 correct pred (65% accurate)
Re# 2037386-3            Tags   Past Edits
Flexi fare se bhi loss huwa ir ko

2 posts are hidden.
  
General Travel
0 Followers
1418 views
Oct 18 2016 (20:56)  
 

uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Entry# 2028391            Tags   Past Edits
गोरखपुर से चलने वाली नयी ट्रेन चल रहीं हैं या सिर्फ़ न्यूज़ में ही हैं ?

  
Oct 18 2016 (21:02)
Hum safar express idea is total flop^~   77449 blog posts   5080 correct pred (77% accurate)
Re# 2028391-1            Tags   Past Edits
newspaper me humsafar chal rahi hai shandaar 200 kmph ki speed per .. aur gorakhpur mumbai and varanasi delhi bullet train bhi chal rahi hai 300kmph per.... thode din me Ndls lucknow maglev bhi chalegi 500kmph per :P

1 posts are hidden.

  
640 views
Oct 20 2016 (07:45)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2028391-3            Tags   Past Edits
What a joke

  
671 views
Oct 20 2016 (10:56)
gadi bula rahi hai~   1252 blog posts
Re# 2028391-4            Tags   Past Edits
logon ne up election kah kah ke najar lga di .... to keval news paper me hi chal rhi hai .... :P

  
527 views
Oct 20 2016 (11:15)
Hum safar express idea is total flop^~   77449 blog posts   5080 correct pred (77% accurate)
Re# 2028391-5            Tags   Past Edits
Haan joke hi tha lekin Kisi ne is joke pe bhi objection Diya..haha
  
★  Rail News
Other News
Oct 11 2016 (14:21)   Surge pricing effect: Railways loses on 2AC and 3AC passenger fares in September - Infracircle
 

Jayashree ❖ Amita*^   35181 news posts
Entry# 2019672   News Entry# 282756         Tags   Past Edits
Indian Railways’ criticism for introducing ‘flexi-pricing’ on air-conditioned tier 2 and 3 tickets of Rajdhani, Duronto and Shatabdi trains has come true with the national carrier registering a decline in the passenger revenue and traffic in September for this segment.
On 7 September, the railways introduced a dynamic fare system on its premium trains—a segment that constitutes 1.6% of the passenger traffic and contributes 30.9% to passenger revenue.
According to data reviewed by InfraCircle, the total passenger revenue of air-conditioned tier 2 and tier 3 tickets for September stood at Rs.1,100 crore compared
...
more...
with Rs.1,142 crore in the same segment in August. In comparison, fares realised from air-conditioned tier 1 was slightly up at Rs48.34 crore in September compared with Rs.48.31 crore in August, and that for chair car category went up from Rs.118.71 crore in August to Rs.125.57 crore in September. Surge pricing was not applicable on air-conditioned tier 1 and chair cars.
The total number of passengers that travelled in air-conditioned tier 2 and tier 3 in September stood at 9,845,573 compared with 10,227,847 in the same segment in the previous month.
Under the system, base fares for air-conditioned tier 2 and tier 3 increases by 10% with every 10% seats booked with maximum allowed surge being 1.5 times and 1.4 times the base fare, respectively, for tier 2 and tier 3.
The introduction of dynamic fare system was countered by state-run Air India which launched an advertising campaign claiming that air tickets were cheaper compared with train tickets under the system. Railways on its part had defended flexi pricing stating that prices were still cheaper than airfares. Under the system, 142 trains out of 12,500 total trains have been chosen.
This comes at a time when the Indian Railways’ passenger earnings growth has been pegged at 12.4 % and earnings target has accordingly been budgeted at Rs.51,012 crore for the current financial year.
Such pricing system is not new as the railways has adopted such mechanism in trains such as Mahamana Special which runs between New Delhi and Varanasi and Gatimaan Express, India’s fastest train that clocks 160km per hour.
However, the move to introduce dynamic pricing by the railways came under criticism as the comparison between airfares and railway fares grew.
The national carrier total passenger earnings for September also dropped by 4.69% to Rs.2,450.16 crore compared with the same period last year.
The Indian Railways also missed its monthly freight target by 3.12% with 86.37 million tonne (MT) being transported compared with a target of 89.49 MT in September. It transported 88.57 MT in the corresponding period a year ago.
Queries emailed to a railways spokesperson on 9 October remained unanswered.
According to the ministry of railways, of 8,224 million passengers in 2014-15 only 138 million came from premium classes.
As per former Railway Board chairman S.S. Khurana, if the numbers are correct then it is an indicator that the dynamic pricing may not have worked in the favour of railways.
“To be sure, however, we should wait and see the figures for the coming months to see if a trend of decline in passenger earnings in these segments continue,” added Khurana.
The national carrier is expected to garner Rs.500 crore a year from the new pricing system, a miniscule amount compared with the total passenger revenue. The railways claimed that the new system stands to affect 0.65% of the total passengers carried by it. This works out to be 0.15 million of the 23 million daily passengers and less than 10% of the reserved passengers.
Reeling under financial stress and decline in passenger as well as freight revenue, the Indian Railways has been missing its targets. It missed its overall earnings target for August 2016 by 15.62%.

3 posts are hidden.

  
1698 views
Oct 11 2016 (15:06)
uks1955~   1109 blog posts   3 correct pred (50% accurate)
Re# 2019672-4            Tags   Past Edits
You are right ,why people will pay unnecessarily the huge amount? The brain less people in the railway insist for this fool idea of making money. People will choose flights instead of Rajdhani.

2 posts are hidden.
Page#    720 Blog Entries  next>>

ARP (Advanced Reservation Period) Calculator

Reservations Open Today @ 8am for:
Trains with ARP 10 Dep on: Wed Feb 1
Trains with ARP 15 Dep on: Mon Feb 6
Trains with ARP 30 Dep on: Tue Feb 21
Trains with ARP 120 Dep on: Mon May 22

  
  

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 2134907
    Yesterday (02:46PM)


    It has been over 2 weeks since the appointment of the current batch of FMs and 750 Complaints have been handled so far. It gives me immense pleasure in congratulating them for running the team diligently, professionally, competently and above all, without a shred of controversy or bias. The FM position...
  • Entry# 2133126
    Jan 20 (01:29AM)


    The modification to the TL Update scheme - i.e. the introduction of the new RAC System - has led to some efficiency with TL Updates. More TLs are being discussed, and quickly moved up. However, we still have on Average, about 300 Waitlisted TLs in the backlog at any time, and our hard-working and diligent TLMs...
  • Entry# 2126247
    Jan 13 (11:57PM)


    Here are some guidelines for members regarding the new Report button and the revamped FM system: 1. If you have ANY complaint about a blog or ANY other issues, please USE the Report button and file a Complaint. Most complaints are resolved by FMs within seconds/minutes. (Some require further discussion). FMs have...
  • Entry# 2125399
    Jan 13 (08:58AM)


    Often we have some TL Entries seemingly in WaitList forever. Usually, the reason for this is that TLMs have already looked at the TL Entry but are not confident enough to Confirm it or are looking for more inputs from the Member regarding the source, etc. And this delay eventually causes...
  • Entry# 2122843
    Jan 10 (10:15PM)


    This is to address persistent and lingering questions about FM Appointments: . 1. Being an FM is a service. It is NOT supposed to be some kind of "reward" or "medal" to "deserving" members. The ULTIMATE OBJECTIVE of the process is to promptly handle/look into Reports filed by members, which is expected to...
  • Entry# 2115377
    Jan 04 (12:30AM)


    There are some changes to the Forum section. . The Objection feature is now completely GONE. We now only have a "Report Abuse" button. When the Report button is used, an alert is sent to the "Forum Monitor" group. ALL FMs will see an "FM Alert" notification at the top. Thereafter, they will...
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site