Timeline UpdatesTrip UpdatesNews PostsPvt Posts♥♥Travel TipsAdmin PostsConv PostsFollowed PostsChat RequestsBlog PostsPNR Posts

Disclaimer
Search
 
 
Thu Oct 23, 2014 18:37:57 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsMembersLoginFeedback
Trains in the News **new    Stations in the News **new

News Super Search        show english news only
Page#    174197 news entries  next>>
Today (3:29PM)  पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के सीनियर डीसीएम निलंबित (www.jagran.com)
back to top
Other NewsNER/North Eastern  -  

News Entry# 198936   Blog Entry# 1254596 **new     
   Tags   Past Edits
Oct 23 2014 (3:29PM)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by Saurabh*^/15807

Posted by: Saurabh*^  982 news posts  
लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) एमके सिंह निलंबित कर दिए गए। उन पर बिना अनुमति के लखनऊ जंक्शन स्थित आरक्षण कार्यालय का 30 लाख रुपये अपने पास रखने का आरोप है। प्रकरण से जुड़े चार अन्य रेलकर्मियों पर भी कार्रवाई तय मानी जा रही है। गड़बड़ी से संबंधित अभिलेखों की गहन जांच चल रही है। सीनियर डीसीएम ने लखनऊ जंक्शन स्थित आरक्षण कार्यालय में 14 और 15 अक्टूबर को टिकटो की बिक्री से हुई आमदनी के 30 लाख रुपये सादे कागज पर हस्ताक्षर कर अपने पास जमा करा लिया था। उनके पास पैसा जमा करने का उल्लेख गोरखपुर कैश आफिस में भी नहीं हुआ। जब लखनऊ आरक्षण कार्यालय की आय का मिलान किया गया तो अंतर पकड़ में आया। जानकारी जब अधिकारियों को हुई तो वे सन्न रह गए। आनन फानन जांच बैठ गई। मामला खुलने के बाद विभागीय जांच बेहद धीमी...
Read more...
गति से चल रही थी। जब यह प्रकरण महाप्रबंधक मधुरेश कुमार तक पहुंचा तो उन्होंने मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों को तलब कर पूछताछ शुरू की। इसके बाद जांच में तेजी आ गई। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह ने निलंबन की पुष्टि करते हुए बताया है कि अभी जांच चल रही है। मामले की जांच पूर्वोत्तर रेलवे की सतर्कता विभाग की टीम के अलावा रेलवे बोर्ड की सतर्कता टीम भी कर रही है। इसके अलावा रेल प्रशासन की गठित विभागीय टीम भी मामले की पड़ताल कर रही है। सभी टीमें लखनऊ जंक्शन स्थित वाणिज्य विभाग कार्यालय में जमी रहीं। दिन भर संबंधित अधिकारियों से पूछताछ हुई।

322 views
Today (3:37PM)        

╰☆╮Tщ€sh Яαʝρцт TSR╰☆╮   1936 blog posts   582 correct pred (85% accurate)  
Re# 1254596-1               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Hhaaaaawwww....seniour dcm pakdhe gaye....

114 views
Today (5:45PM)        

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं **   2697 blog posts   2559 correct pred (64% accurate)  
Re# 1254596-2               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Phale se complaint thi inki revenue kam huwa tha inke period may....
Today (3:26PM)  PUNE - NAGPUR :: 2014 AC DIWALI SPECIAL TRAIN (www-irctc.blogspot.com)
back to top
New/Special TrainsCR/Central  -  

News Entry# 198935     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jubs  761 news posts  
Central railways announced new AC special trains between Pune and Nagpur to avoid extra rush of passengers during the Diwali festival...
Today (3:25PM)  सीबीआइ के हत्थे चढ़ा रेलवे बोर्ड का अफसर (epaper.jagran.com)
News Entry# 198934     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Saurabh*^  982 news posts  
मुंबई के टूर ऑपरेटर से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप
जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली : डेढ़ साल पुराने महेश कुमार रिश्वत कांड की याद ताजा कराने वाले नवीनतम घटनाक्रम में सीबीआइ ने रेलवे बोर्ड के एक निदेशक स्तर के अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 1अधिकारी रवि मोहन शर्मा रेलवे बोर्ड में निदेशक (कोचिंग) के पद पर तैनात हैं। उन पर मुंबई के एक टूर ऑपरेटर से सूरत से हरिद्वार के बीच विशेष टूरिस्ट ट्रेन चलाने और उसमें अतिरिक्त कोच लगाने के लिए पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ ने उन्हें दिल्ली स्थित उनके आवास से उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह कथित रूप से रिश्वत की रकम स्वीकार कर रहे थे। यह रकम मुंबई के टूर ऑपरेटर ने हवाला के जरिये पहुंचाई थी। रेलवे टैफिक सर्विस
...
Read more...
के 1997 बैच के अधिकारी ल्लशेष पृष्ठ 17 16मुंबई के टूर ऑपरेटर से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप
Today (3:16PM)  घर पहुंचने के लिए ट्रेनों में भारी भीड़ (epaper.amarujala.com)
back to top
Other NewsNCR/North Central  -  

News Entry# 198933     
   Tags   Past Edits
Oct 23 2014 (3:16PM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Saurabh*^/15807

Posted by: Saurabh*^  982 news posts  
दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन
त्योहार मनाने के बाद दिल्ली वापसी करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने इलाहाबाद से आनंद विहार के लिए एक फेरा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन 25 अक्तूबर की रात 22.40 बजे इलाहाबाद जंक्शन से छूटेगी। फतेहपुर, कानपुर, इटावा, टूंडला, अलीगढ़, गाजियाबाद रुकते हुए सुबह नौ बजे आनंद विहार पहुंचेगी। 26 अक्तूबर को आनंद विहार से दिन में 11.40 बजे वापसी कर रात 21.15 बजे जंक्शन पहुंचेगी। एक गाड़ी 06354/06353 नागेरकोईल-पटना सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 26 अक्तूबर को सुबह 6.30 बजे छूटकर 28 अक्तूबर की सुबह 8.13 बजे छिवकी और शाम 16.00 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में पटना से 31 अक्तूबर की सुबह 10 बजे छूटकर शाम 16.35 बजे छिवकी और दो दिन बाद नागेरकोईल पहुंचेगी। तीसरी स्पेशल गाड़ी 02697/02698 यशवंतपुर-जयनगर प्रीमियम सुपरफास्ट यशवंतपुर से चार और 11 नवंबर की
...
Read more...
रात 20.45 बजे छूटकर तीसरे दिन सुबह 10.45 बजे छिवकी और रात 23.30 बजे जयनगर पहुंचेगी। जयनगर से सात और 14 नवंबर को सुबह 8.30 बजे छूटकर रात 20.58 बजे छिवकी और तीसरे दिन दोपहर 12 बजे यशवंतपुर पहुंचाएगी।
इलाहाबाद(ब्यूरो)। दूर शहरों से दीपावली पर घर लौटने वालों को बुधवार को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। प्रयागराज, पुरुषोत्तम, ब्रह्मपुत्र मेल, शिवगंगा, रीवांचल, सीमांचल, महाबोधि समेत ज्यादातर ट्रेनों में यात्रियों को आरक्षित बर्थ पर भी लेटने में दिक्कत हुई। प्रयागराज के एसी कोचों में भी प्रतीक्षासूची के यात्री घुसे हुए थे। फर्श पर चादर बिछाकर यात्री घर तक पहुंचे। तमाम स्पेशल ट्रेनें भी यात्रियों के आगे बौनी पड़ गईं।
रेलवे प्रशासन ने दिल्ली रूट पर दर्जनभर स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। लोगों ने इनमें रिजर्वेशन भी कराया है लेकिन इनकी लेटलतीफी के कारण ज्यादातर यात्री नियमित ट्रेनों को ही तरजीह दे रहे हैं। भले ही इन ट्रेनों में बैठने तक की जगह न मिले। मेरठ से आई संगम, सहारनपुर की नौचंदी, हरिद्वार एक्सप्रेस ठसाठस होकर पहुंचीं। संभावना है कि कल सुबह भी इन ट्रेनों से भीड़ आएगी। प्रयागराज के स्लीपर में प्रतीक्षासूची 300 के ऊपर रही। कई ट्रेनों में रिग्रेट के कारण अचानक प्रतीक्षासूची के भी रिजर्वेशन टिकट नहीं मिल सके। सुबह प्रयाग से रवाना हुई फैजाबाद और जौनपुर की पैसेंजर ट्रेनों में भी जगह नहीं मिली। रात में पहुंचे यात्री इन सभी ट्रेनों में ठसाठस भर गए। सीटों पर बैठने को लेकर जौनपुर पैसेंजर में लात-घूंसे भी चले। सुबह की गंगा-गोमती में भी भारी भीड़ रही। शाम को जंक्शन से रवाना हुई नौचंदी एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, लखनऊ और कानपुर इंटरसिटी, जौनपुर पैसेंजर में भी बैठने के लिए यात्रियों को मारामारी करनी पड़ी।
Today (3:10PM)  ग्रुप यात्रा टिकट रिजर्वेशन पर पहरा (epaper.amarujala.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 198932     
   Tags   Past Edits
Oct 23 2014 (3:10PM)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Saurabh*^/15807

Posted by: Saurabh*^  982 news posts  
नवनीत शरण
नई दिल्ली। अगर आप ट्रेन से ग्रुप में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो रेलवे के कुछ नए नियम जान लें। संभव है कि आप टिकट रिजर्व कराने के लिए खिड़की पर जाएं तो आपको साइड कर दिया जाए। क्योंकि अब ऐसे टिकट बुक कराने के लिए सुबह 8 बजे के बजाय 9 बजे से सुविधा मिलेगी।
ग्रुप टिकट (छह से अधिक लोगों का एकसाथ सफर) पर पहरा लगाने के लिए रेलवे ने नियमों में फेरबदल कर दिया है। आरक्षण खुलने के दिन यानी यात्रा के साठ दिन पहले आप अब सुबह आठ बजे टिकट काउंटर पर टिकट नहीं ले सकेंगे। ग्रुप टिकट के लिए इजाजत सुबह नौ बजे के बाद ही मिलेगी। दरअसल, रेलवे को शिकायत मिली थी कि ग्रुप टिकट का दुरुपयोग किया जा रहा है। बता
...
Read more...
दें कि अगर आप ग्रुप टिकट लिए हुए हैं या पार्टी बुकिंग (शादी आदि के लिए) के तहत टिकट बुक कराए हुए हैं तो इनमें 10 नामों में फेरबदल करने की इजाजत दी जाती थी। यानी आप किसी और के नाम पर टिकट लेकर किसी और को यात्रा करा सकते थे।
इस तरह से यात्रा टिकट का दुरुपयोग होता था। सक्रिय दलाल ग्रुप टिकट का सहारा लेकर अपना धंधा चला लेते थे। लिहाजा रेलवे ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि पार्टी काउंटर पर अधिक मात्रा में होने वाले आरक्षण की अनुमति सुबह नौ बजे के बाद दी जाए यानी आरक्षण काउंटर खुलने के एक घंटे बाद। एक फॉर्म में अधिकतम छह लोगों का टिकट बुक किया जा सकता है।
आम लोगों को मिलेगा इसका फायदा
ग्रुप टिकट के कारण भारी संख्या में लोग टिकट की खिड़की खुलते ही बुकिंग करा लेते थे। ऐसे में आमतौर पर आरक्षण की सुविधा शुरू होने के साथ ही यानी पांच से दस मिनट में वेटिंग टिकट मिलने लगता था। लंबी लाइन में लगने वाले लोगों को निराशा हाथ लगती थी। क्योंकि ज्यादातर टिकट बुक हो जाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा।
अब ट्रेन में ग्रुप टिकट सुबह आठ बजे की जगह नौ बजे से मिलेगा
Today (2:46PM)  Sunday Mumbai Mega Block Details Announced (www-irctc.blogspot.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsCR/Central  -  

News Entry# 198931     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jubs  761 news posts  
Mumbai Mega block details announced for the October 26 2014
Today (1:48PM)  CR plans to extend CST platforms, replace old FOBs at six stations (epaperbeta.timesofindia.com)
back to top
New Facilities/TechnologyCR/Central  -  

News Entry# 198930   Blog Entry# 1254534 **new     
   Tags   Past Edits
Oct 23 2014 (1:48PM)
Station Tag: Mumbai CST/CSTM added by SRG**/269229

Posted by: SRG**  455 news posts   
CR plans to extend CST platforms, replace old FOBs at six stations
Manthank Mehta


Central Railway has proposed to replace old foot overbridges at six suburban stations besides extending the length of the platforms at CST to accommodate longer mailexpress trains.
A decision on this was taken at a works committee programme meeting, headed by Central Railway general manager S K Sood. “The foot overbridges will be replaced at Asangaon, Diva, Mumbra, Bhandup, Masjid, Sewri and Dadar at an approximate cost of Rs 15 crore,” said Central Railway’s chief public relations officer Narendra Patil.
...
Read more...
Apart from this, there are plans to provide roof cover across the length of platforms at CST, Byculla, Kurla, Ghatkopar, Mulund and Dombivli at a cost of Rs.5.4 crore. “Passengers are inconvenienced at these stations, especially during the daytime and in the monsoon,” said an official.
Further, CR has drawn up a plan to extend the platforms at CST to handle mail express trains, which have more coaches. “The longer platforms will help us add more coaches, thus generating more seats. An amount of Rs 71.6 crore has been approved for platform exten sion work,” said Patil.
An official said, “Platforms 10, 11, 12 and 13 can accommodate only 18-coach trains. Though LTT can accommodate longer trains, it is not possible to shift some trains from CST to there because CST is more easily accessible to passengers via suburban trains.“
CR plans to increase the length of these four platforms to accommodate 24 coach trains, which will help generate more revenue per train by creating more berths. The cost of running longer trains is not markedly different as there is no increase in train crew.
To prevent flooding of tracks, CR has proposed digital axle counter, at a cost of Rs.10.10 crore, for track circuits on the Thane-Kalyan section. “This will help us reduce signal failure during heavy rains. Also, the existing technology is prone to more failure due to rail fracture, broken wire, power failure or short-circuit,” said an official.
The DAC detects vehicle on track by counting the axle “coming in” and “going out” of traction section. Thus, in case the ‘in’ and ‘out’ counts are same, the traction section is determined as free, turning the signal green.
CR has proposed a Rs 52.9 crore budget to eliminate level-crossing gates in Mumbai division, besides Rs 130 crore for safety, signalling and telecommunication works. “The railway board has been requested to include these projects in future planning of the railway budget,” said an official.

633 views
Today (1:50PM)        

SRG**   24475 blog posts   75734 correct pred (72% accurate)  
Re# 1254534-1               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Really a Good Move,Hope to see more 24 Coacher trains from CSTM,with more PF (10,11,12,13) being expanded to accommodate 24 coaches.

602 views
Today (2:00PM)        

Surat BDTS Intercity the DON of WR   4817 blog posts   181 correct pred (63% accurate)  
Re# 1254534-2               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
First train to be Shifted to Mumbai CST Should be 12163/64 Dadar Chennai Egmore Superfast Express. It is only 17 Coach train with tremendous Demand throughout the Year but Due to technical Difficulties at Dadar it is not being Augmented with more Coaches due to Platform and other Constraints. It Should be Shifted to Mumbai CST with Augmentation to 22 Coaches with extra 2 3AC, 2 Sleeper and One Unreserved Coach.

525 views
Today (2:45PM)        

SRG**   24475 blog posts   75734 correct pred (72% accurate)  
Re# 1254534-3               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Doubt whether that would be done but the Mail/Chennai express could get augmentation..Hussain Sagar/HYB Express also are contenders.

513 views
Today (2:50PM)        

Anshul Vipat   6700 blog posts   1194 correct pred (68% accurate)  
Re# 1254534-4               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
This was demanded long back. Still,better late than never

426 views
Today (3:20PM)        

Rashid M Khan   2398 blog posts   1324 correct pred (73% accurate)  
Re# 1254534-5               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Very long pending demand finally comes to an end.
Good move to replace foot over bridge at Mumbra. Really it is very congested

320 views
Today (4:08PM)        

rdb**   20982 blog posts   261041 correct pred (77% accurate)  
Re# 1254534-6               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
why not operate 12163/12164 Ex LTT?

94 views
Today (5:51PM)        

Rashid M Khan   2398 blog posts   1324 correct pred (73% accurate)  
Re# 1254534-7               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
CSTM is already congested sir. Many trains would have shifted to LTT if was well connected to Local trains.
I think it's good to run it from Dadar itself
Today (11:40AM)  पलामू एक्सप्रेस वाराणसी इंटरसिटी व बीडीएम 20 तक रद्द (old news) (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Other News

News Entry# 198929     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
मेदिनीनगर/बरवाडीह : हाजीपुर रेलवे जोन में डेहरी ऑन सोन-बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड पर चलनेवाली पलामू एक्सप्रेस, रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस और मुगलसराय-डेहरी-बरकाकाना (बीडीएम) सवारी गाड़ी (सभी अप व डाउन दोनों) 15 से 20 अक्तूबर तक रद्द रहेंगी.

सोन नगर रेलवे स्टेशन के पास इंटर लॉकिंग का काम शुरू होने के कारण इन ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं, बरवाडीह से डेहरी जानेवाली बीडी और जीडीआर सवारी गाड़ी को डेहरी ऑन सोन की जगह बगहा रेलवे स्टेशन तक चलाया जायेगा. चोपन की ओर से जानेवाली ट्रेनें पूर्व के समय के अनुसार ही चलेंगी.

एक माह में दूसरी बार रेल सेवा रद्द

...
Read more...
पिछले एक माह में दूसरी बार इस रेलखंड पर रेल सेवा रद्द की गयी है. माओवादियों के स्थापना दिवस को लेकर 27 सितंबर से छह अक्तूबर तक बीडीएम सहित कई सवारी गाड़ी का परिचालन रद्द किया गया है.
Today (11:37AM)  मेदिनीनगर : युवती को मार शव ट्रैक पर फेंका (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Other NewsSER/South Eastern  -  

News Entry# 198928     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
मेदिनीनगर : एक अज्ञात युवती का शव सोमवार की सुबह डालटनगंज रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर फेंका मिला. युवती की हत्या गला रेत कर की गयी है. इस संबंध में रेल थाना में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है.

सोमवार की सुबह स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक पर शव देखा था और इसकी सूचना पुलिस को दी थी. मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. उसकी फोटोग्राफी करायी गयी है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि दूसरी जगह पर युवति की हत्या करने के बाद शव को ट्रैक पर फेंका गया है, ताकि इसे दुर्घटना का रूप दिया जा सके. रेल पुलिस का कहना है कि सभी पहलुओं पर छानबीन की जा रही है.
...
Read more...

जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर लिया जायेगा. फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि युवती कौन है और वह कहां की रहनेवाली है.
Today (11:36AM)  रेल पुल पर मिला 12 किलो का केन बम (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Other NewsSER/South Eastern  -  

News Entry# 198927     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
रजरप्पा/चितरपुर (रामगढ़) : बड़कीपोना रजरप्पा वाशरी रेलखंड पर चितरपुर रेल ओवरब्रिज के समीप माओवादियों ने केन बम लगा कर मालगाड़ी व ओवरब्रिज को उड़ाने की कोशिश की. किसी मालगाड़ी के नहीं गुजरने के कारण हादसा टल गया. केन बम लगभग 10-12 किलो का था.
घटनास्थल से कुछ दूरी पर उप स्वास्थ्य केंद्र में भाकपा माओवादियों ने बैनर लगा कर छोड़ दिया था. सुबह करीब छह बजे कुछ युवकों की नजर बैनर और केन बम पर पड़ी. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. हजारीबाग से बम निरोधक दस्ता व अधिकारियों का दल घटनास्थल पहुंचा. दिन के 11 बजे बम को कुछ दूरी पर ले जा कर दो बार विस्फोट कराया गया. केन बम के कारण रामगढ़ -बोकारो मार्ग को कुछ देर के लिए बंद करा दिया गया था.
...
Read more...

मालूम हो कि मुरी-बरकाकाना रेलखंड पर सिकनी गांव के समीप भी वर्ष 2012 में केन बम लगाया गया था. रजरप्पा थाना प्रभारी लिलेश्वर महतो ने बताया कि मालगाड़ी को उड़ाने के उद्देश्य से माओवादियों ने केन बम को लगाया था. माओवादी बम ठीक से लगाने में असफल रहे. इससे बड़ी घटना टल गयी. घटनास्थल से छह बैटरी, तार, झोला व केन बरामद हुए.
Today (11:15AM)  22 हजार कर्मियों का अस्पताल में हो सकेगा इलाज, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी (www.bhaskar.com)
back to top
Commentary/Human InterestSER/South Eastern  -  

News Entry# 198926     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
चक्रधरपुर. चक्रधरपुर रेल मंडल में कार्यरत रेलकर्मियों के हृदय संबंधी (हार्ट डिजीज) किसी भी प्रकार के रोग का अब जमशेदपुर स्थित ब्रह्मानंद नारायण हृदयालय में नि:शुल्क इलाज होगा। जल्द ही अस्पताल प्रबंधन माहभर के अंदर यह सुविधा लागू हो जाएगी। दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के कार्यकारी महासचिव एसआर मिश्रा ने बताया कि रेलवे कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा देने के लिए यह कदम उठाया गया है। अब हृदय से संबंधित बीमारियों के इलाज के लिए रेलकर्मी सीधे ब्रह्मानंद हृदयालय अस्पताल जा सकेंगे। 21 अक्टूबर को गार्डेनरीच कोलकाता के चीफ मेडिकल डायरेक्टर (सीएमडी) डाॅ ए राय से बातें हुई थीं। डॉ राय ने जानकारी दी कि बोर्ड ने इस सुविधा की मंजूरी दे दी है।

पहले क्या थी व्यवस्था
...
Read more...
हृदय रोग से ग्रसित चक्रधरपुर मंडल के रेलकर्मियों को रेलवे अस्पताल इलाज के लिए सेंट्रल रेलवे हॉस्पिटल, गार्डेनरीच कोलकाता रेफर करता था। इससे रेलकर्मी का खर्च आैर परेशानी बढ़ जाती थी। कोलकाता आने-जाने में समय की बर्बादी भी होती थी।
अब क्या होगा
जमशेदपुर के ब्रह्मानंद हृदयालय अस्पताल में रेलकर्मियों का इलाज शुरू होने से खर्च कम होगा। कोलकाता आने-जाने में होने वाली परेशानी से बचेंगे। समय भी कम लगेगा। आपातकालीन स्थिति में रेलकर्मी कम समय में अस्पताल पहुंच सकेंगे।

यह भी जानें: सेंट्रल रेलवे अस्पताल, गार्डेनरीच कोलकाता गंभीर बीमारियों से ग्रसित रेलकर्मियों के इलाज के लिए आरएन टैगोर अस्पताल कोलकाता रेफर करता है। जमशेदपुर स्थित ब्रह्मानंद हृदयालय अस्पताल भी इस हॉस्पिटल से जुड़ा है। इसलिए रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल के कर्मियों का इलाज यहां कराने का निर्णय लिया है।

मेंस कांग्रेस ने की थी मांग
डीआरएम कार्यालय परिसर में मेंस कांग्रेस के कार्यालय में बैठक हुई। इस दौरान संगठन के कार्यकारी महासचिव एसआर मिश्रा ने बताया कि 20 व 21 नवंबर 2011 को 93वीं परमानेंट नेगोशिएशन मशीनरी (पीएनएम) की बैठक में यह मुद्दा उठाया गया था। मेंस कांग्रेस के ने हृदय रोग से ग्रसित रेलकर्मियों का इलाज ब्रह्मानंद हृदयालय अस्पताल में कराने की मांग की थी। रेलवे ने कर्मियों की यह मांग अब पूरी कर दी है।
Today (11:13AM)  माओवादियों ने आधी रात उड़ाई पटरी, जहां की तहां रुक गईं ट्रेनें (www.bhaskar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 198925     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
रांची/बोकारो। झारखंड में माओवादियों की ओर से बुलाए गए बंद के आखिरी समय में सोमवार की रात नक्सलियों ने पौने बारह बजे गोमो-बरकाकाना (रांची - बोकारो मेन रूट) रेलखंड में बोकारो थर्मल जारंगडीह रेलवे स्टेशन के बीच बारूदी सुरंग से रेल पटरी उड़ा दी। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि लगभग 5 किमी दूर तक लोगों ने उसे सुना। इस घटना से रेल ट्रैक दो टुकड़ों में बंट गया। साथ ही ट्रैक से लगी कनेक्शन पटरी 10 मीटर दूर जा गिरी। विस्फोट स्थल पर गड्ढा होने के साथ 7 मीटर हाइटेंशन तार भी उड़ गया। पोल संख्या 39-18 39/19 के बीच लगभग ढाई फीट रेल पटरी उड़ गई। इससे इस मार्ग से रेल यातायात लगभग 14 घंटे तक ठप रहा। कई ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गयी। इससे हजारों की संख्या में यात्री परेशान हुए।

...
Read more...
नक्सलियों का मंसूबा नाकाम
विस्फोट की घटना से महज 15 मिनट पूर्व डीजल टैंकर ले जा रही मालगाड़ी उक्त रेल मार्ग से गुजरी थी। अगर उस समय विस्फोट होता तो रेलवे को और ज्यादा क्षति होती। नक्सलियों की मंशा रेल पटरी उड़ा कर जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस को क्षति पहुंचाने की थी। मगर यह संयोग ही रहा कि जारंगडीह पश्चिमी केबिन के पास सिग्नल नहीं मिलने के कारण उक्त डीजल टैंकर लेकर चल रही मालगाड़ी रुकी हुई थी। इसी दरम्यान विस्फोट हो गया जो रेल इंजन से मात्र लगभग 250 मीटर दूरी पर था। इस कारण मालगाड़ी के चालक ने विस्फोट, धुआं आग की लपटों को देखा तो तत्काल इसकी सूचना जारंगडीह रेलवे स्टेशन को दी। इस तरह स्टेशन प्रबंधक ने अन्य अधिकारियों को सूचित कर बड़ी घटना होने से बचा लिया।
रद्द हुई ट्रेनें

घटना के कारण बरकाकाना-गोमा पैसेंजर एवं गोमो-चोपन पैसेंजर को रद्द कर दिया गया। वहीं शक्तिपुंज एक्सप्रेस को रात 12.15 बजे बरकाकाना में ही रोक लिया गया। बाद में उसे दूसरे रूट से कोलकाता के लिए भेजा गया।

बेरमो पुलिस ने की जांच
घटना की सूचना पाकर बेरमो डीएसपी मनोज कुमार राय, केडी राय, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत, गांधीनगर थाना प्रभारी मनोज तिवारी घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने आसपास के क्षेत्रों में छापामारी अभियान भी चलाया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। यहां लगभग 5 बजे सुबह बरकाकाना के आरपीएफ कमांडेंट यूके तिवारी, इंस्पेक्टर आरआर कश्यप, स्पेशल इंटेलीजेंस ब्यूरो सुनील राम भी घटनास्थल पर पहुंचे।
सुबह पहुंचा दुर्घटना राहत यान
यहां गोमो से दुर्घटना राहत यान मंगलवार सुबह लगभग छह बजे पहुंचा। तब रेल पटरी की मरम्मत का काम शुरू किया जा सका। इस मार्ग से शाम लगभग 4 बजे के बाद ही रेल परिचालन शुरू हो सका। इस कारण इस मार्ग से गुजरने वाली बरकाकाना-गोमो पैसेंजर, गोमो-चोपन वाराणसी अप डाउन ट्रेन पैसेंजर, गोमो-बरकाकाना अप डाउन पैसेंजर ट्रेन सहित कई मालगाडिय़ों का परिचालन प्रभावित हुआ।
Today (11:05AM)  नशे में रेलवे मुलाजिम असिस्टेंट स्टेशन मास्टर से भिड़ा, 3 ट्रेनें लेट (www.bhaskar.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 198924     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
लुधियाना। रेलवे स्टेशन पर शराब के नशे में ड्यूटी करने वाला एक चौथा दर्जा मुलाजिम रमेश कुमार असिस्टेंट स्टेशन मास्टर एसके बांगड़ से ही भिड़ गया। आरोपी के ड्यूटी नहीं निभाने की वजह से तीन ट्रेनों को कॉशन भी नहीं मिल सका। लिहाजा तीनों ट्रेन करीब एक घंटे देरी से रवाना हो सकीं। आरोपी मुलाजिम रमेश को सस्पैंड करने के बाद इस मामले की जांच के लिए तीन मेंबरी कमेटी भी बना दी गई है।

रमेश को ड्यूटी के दौरान नशा करने से रोक रहे असिस्टेंट स्टेशन मास्टर ने इस मामले में आरपीएफ थाने में गत दिवस शिकायत की थी। रेलवे पुलिस ने परचा दर्ज कर आरोपी का सिविल अस्पताल में मेडिकल कराया था। शराब पीने की तस्दीक होने के बाद उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को जमानत
...
Read more...
पर रिहा कर दिया। आरपीएफ के इंचार्ज यशवंत सिंह के मुताबिक आरोपी रमेश कुमार के खिलाफ शिकायत की गई थी।

उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसको अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया। विभाग की ओर से भी आरोपी मुलाजिम रमेश के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सीनियर डीसीएम रोशन सिंह के मुताबिक आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के मकसद से तीन मेंबरी कमेटी जांच करेगी। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।
Today (10:59AM)  अनुमंडल मुख्यालय से कटा सिकटा प्रखंड, रेल मार्ग बाधित (www.bhaskar.com)
back to top
Other NewsECR/East Central  -  

News Entry# 198923     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
बेतिया/पटना. ओरिया, पंडई सहित कई नदियों में आई बाढ़ के कारण गुरुवार को नरकटियागंज-सिकटा रेलखंड व सड़क मार्ग बंद हो गया। नरकटियागंज-सिकटा मार्ग में भसुरारी व पोखरिया के बीच बने लचका पर दो से ढ़ाई फीट पंडई नदी का पानी बह रहा है। जबकि ओरिया नदी के उफान पर होने के कारण नदी का पानी रेलवे ट्रैक पर आ पहुंचा है, जिस कारण दोनों मार्ग बाधित हो गए है।

नरकटियागंज स्टेशन मास्टर केके पांडेय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार को दस बजे से रेल यातायात बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पानी कम होने के बाद यातायात बहाल की जाएगी। यहां बता दें कि हुदहुद की आंशिक प्रकोप के कारण जिले में दो दिनों तक लगातार हुई भारी बारिश के कारण ओरिया, पंडई आदि नदियां उफान
...
Read more...
पर है। भसुरारी के समीप पंडई् का भी जलस्तर बढ़ गया है। इसके कारण भसुरारी व पोखरिया के बीच बने लचका पर पंडई नदी में भी उफान है। इसकी वजह से नरकटियागंज अनुमंडल मुख्यालय से सिकटा प्रखंड जाने वाला मार्ग बाधित हो गया है। वहीं ओरिया नदी का जलस्तर बढ़ने से पानी रेलवे ट्रैक तक आ पहुंचा है। इसकी वजह से रेलमार्ग को बंद कर दिया गया है।
Today (10:55AM)  कुतुब मीनार से ऊंचा है ये रेल लिंक, बनाने में लगे थे 18 साल (www.bhaskar.com)
back to top
Commentary/Human InterestNR/Northern  -  

News Entry# 198922     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
जम्मू-कश्मीर की नई पहचान। यहां पहाड़ों को चीरकर 25.62 किमी लंबा रेल ट्रैक बनाया गया है। ये प्रोजेक्ट 1996 में शुरू हुआ। नदियां, घाटियां और पहाड़ में ट्रैक बिछाना मुश्किल काम था। सरकार ने तेजी लाने के लिए 2002 में इसे राष्ट्रीय महत्व का कार्यक्रम घोषित किया। फिर भी काम पूरा होने में 18 वर्ष लगे। 2014 में ट्रेन सेवा शुरू हो गई। अब यह सफर 50 मिनट में पूरा हो रहा है।

इस रेल लिंक के बारे में जानिए कुछ विशेष तथ्य

> 1,132 करोड़ में बनकर तैयार हुआ

> 10 टनल
...
Read more...
और 50 पुलों से होकर गुजरता है यह ट्रैक

> 11 किमी सभी सुरंगों की कुल लंबाई

> 3.5 किलोमीटर लंबाई है 21 नंबर टनल की।
> यहां 22 सामान्य और 5 खतरनाक मोड़ हैं।
> सबसे खतरनाक मोड़ 5 डिग्री का है।

> 1 करोड़ श्रद्धालुओं को सीधा फायदा जो हर साल वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाते हैं।

> सबसे खास : कुतुबमीनार से भी ऊंचा

इसका एक पिलर 85 मीटर ऊंचा है (ये ऊंचाई कुतुबमीनार से 12 मीटर ज्यादा है।)
Today (10:51AM)  चेकिंग अभियान से दैनिक रेल यात्री परेशान (www.bhaskar.com)
back to top
Other NewsSECR/South East Central  -  

News Entry# 198921     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
बिलासपुर | बिलासपुर,कोरबा और रायपुर क्षेत्र के दैनिक रेल यात्री संघ की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। उन्होंने विशाखापट्टनम से कोरबा तक चलने वाली लिंक एक्सप्रेस में चेकिंग अभियान चलाने, डोंगरगढ़-गेवरा रोड मेमू लोकल के समय में बदलाव से होने वाली दिक्कतों का मुद्दा उठाया। यात्रियों ने कहा कि लिंक एक्सप्रेस में चेकिंग कर दैनिक रेल यात्रियों को जबरिया परेशान किया जाता है। बैठक में पीसी जैन, अमर दास सहित अन्य शामिल थे।
Today (10:50AM)  दो स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए, ये स्पेशल ट्रेनें अब 28 मार्च तक चलेंगी (www.bhaskar.com)
back to top
New/Special TrainsSECR/South East Central  -  

News Entry# 198920   Blog Entry# 1254690 **new     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
बिलासपुर. त्योहारों में ट्रेनों में भीड़ की वजह से रेल प्रशासन ने दो साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं। बिलासपुर-बीकानेर और बिलासपुर-भगत की कोठी के बीच ये स्पेशल ट्रेनें अब 28 मार्च तक चलेंगी। बिलासपुर-बीकानेर के बीच 1 नवंबर 2014 तक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही थी। इस ट्रेन के 21 फेरे बढ़ा दिए गए हैं। यह ट्रेन अब 28 मार्च 2015 तक चलेगी। यह बिलासपुर से बीकानेर के लिए हर गुरुवार को तो बीकानेर से बिलासपुर के लिए हर शनिवार को चलेगी।
08245 बिलासपुर-बीकानेर साप्ताहिक स्पेशल बिलासपुर से नवंबर में 6, 13, 20 और 27, दिसंबर में 4, 11, 18 अौर 25, जनवरी में 1, 8, 15, 22 और 29 तारीख को चलेगी। इसी तरह फरवरी में 5, 12, 19, 26, मार्च में 5, 12, 19 और 26 तारीख को छूटेगी। 08246 बीकानेर-बिलासपुर साप्ताहिक स्पेशल बीकानेर से नवंबर
...
Read more...
में 8, 15, 22, 29, दिसंबर में 6, 13, 20 व 27, जनवरी में 3, 10, 17, 24 व 31, फरवरी में 7, 14, 21, 28 और मार्च में 7, 14, 21 व 28 तारीख को छूटेगी।


बिलासपुर-भगत की कोठी ट्रेन का फेरा बढ़ा
बिलासपुर से भगत की कोठी के लिए स्पेशल ट्रेन हर मंगलवार को चलेगी। यह नवंबर में 4, 11, 18, 25, दिसंबर में 2, 9, 16, 23, जनवरी में 6, 13, 20 व 24, फरवरी में 3, 10, 17 व 24 और मार्च में 3, 10, 17 और 24 मार्च को रवाना होगी। वहीं भगत की कोठी-बिलासपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन भगत की कोठी से नवंबर के हर शनिवार 8 ,15, 22, 29, दिसंबर में 6, 13, 20, 27, जनवरी में 3, 10, 17, 24, 31 को चलेगी।

फरवरी में 7, 14, 21 व 28 और मार्च में 7, 14, 21 और 28 मार्च को छूटेगी। ये ट्रेन बिलासपुर, भाटापारा, रायपुर, भिलाई पाॅवर हाउस, दुर्ग, राजनांदगांव, गोंदिया, नागपुर, पांढुर्ना, इटारसी, हबीबगंज, भोपाल, सिहोर, जालपुर, बेरछा, उज्जैन, नागदा, श्यामगढ़, भवानी मंडी, कोटा, इंदरगढ़ मंडी, सवाई माधोपुर, वनस्थली निवाई, दुर्गापुरा, जयपुर, फुलेरा, कुचामन सिटी, मकराना, देगाना, मोरता रोड,, गोतन और जोधपुर होते हुए शनिवार को भगत की कोठी पहुंचेगी। वापस इसी रूट से बिलासपुर आएगी

44 views
Today (6:11PM)        

sanchetinagendra*   204 blog posts     Ph:+9109413610964
Re# 1254690-1               Tags   Past Edits
Oct 23 2014 (6:18PM)
good news i like for Bgkt/Bilaspur weekly exp,run upto 31,3 March,2014
2014
good news i like for Bgkt/Bilaspur weekly exp,run upto March,2014
Today (10:45AM)  देश की सबसे लग्जरी ट्रेन की साख को लगा धक्का, कोर्ट तक पहुंचा विवाद (www.bhaskar.com)
back to top
TourismNWR/North Western  -  

News Entry# 198919     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: J A I H O  598 news posts  
जयपुर. राजस्थान पर्यटन विकास निगम की दोनों शाही रेलों (पैलेस ऑन व्हील्स और रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स) के ‘पावणों’ को सफर के दौरान होटलों में लंच कराने और शॉपिंग की प्रक्रिया को लेकर गहरे विवाद हो गए हैं। आरटीडीसी प्रशासन ने पहली बार लंच के लिए होटलों से टेंडर मांगे। इसके आधार पर राजधानी में एक हेरिटेज ग्रांड होटल को उसकी कमतर दरों और गुणवत्ता के आधार पर चुना गया और इसके आदेश भी निकाले, लेकिन अब लंच के लिए विदेशी पावणों को उससे अलग आमेर महल स्थित रेस्टोरेंट में खाना खिलाया जा रहा है।

कुछ दिनों तक यही हाल जोधपुर में भी रहा। यही नहीं रेल के पावणों को शॉपिंग कराने को लेकर होने वाले टेंडर के दौरान भी इतने विवाद उपजे कि मामला कोर्ट तक जा पहुंचा। इसके बावजूद
...
Read more...
निगम प्रशासन ही कि विवादों का निपटारा करने के बजाए मामले को पेंडिंग रखकर विवादों को हवा दे रहा है। इससे होटल-रेस्टोरेंट, ट्रैवल एजेंट आदि में गहरा रोष है और वे आरटीडीसी की गलत नीतियों, कुप्रबंधन के खिलाफ बोल रहे हैं, वहीं मामले पर मुख्यमंत्री को भी शिकायत की गई है। इससे न केवल आरटीडीसी की साख, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त पैलेस ऑन व्हील्स की साख भी गिर रही है।

अपने शाही ठाठ के लिए है फेमस
23 कोच की इस शाही रेलगाड़ी में 14 सैलून, एक स्पा कोच, दो महाराजा एवं महारानी रेस्टोरेंट एवं एक रिसेप्शन कम बार कोच सम्मिलित है। इसमें 104 पर्यटक राजसी अदांज में यात्रा कर सकते हैं। यह ट्रेन सात दिनों में सैलानियों को राजस्थान के प्रमुख पर्यटन एवं ऐतिहासिक स्थलों के साथ ही विश्व प्रसिद्ध आगरा के ताजमहल की भी सैर करवाती है।

सुविधाएं

> सभी कोच का इंटिरीयर महलों के तरह किया गया है।
> सुविधाओं के अनुसार किसी कोच का नाम शीश महल तो किसी का ताज महल रखा गया है।
> ट्रेन में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के स्प्राइट्स और वाइन की सुविधा है।
> ट्रेन में महाराजा और महारानी नाम के दो रेस्त्रां है।
> समें खाने के तौर पर यात्रियों को भारतीय के साथ-साथ यूरोपीय, चीनी, एवं महाद्वीपीय खाना भी परोसा जाता है। इसके साथ अन्य कई लग्जरी सुविधाएं इसमें मौजूद हैं।
मौखिक आदेशों पर मैनेजर उड़ा रहे हैं नियमों का मखौल

पैलेस ऑन व्हील्स के जनरल मैनेजर सौभाग सिंह ही कहते हैं ट्रेन के यात्रियों को लंच के लिए आमेर महल ही लेकर जा रहे हैं। क्योंकि राज पैलेस का आदेश फाइनल नहीं हुआ। जबकि यह साफ झूठ हैं, क्योंकि टेंडर के बाद मिले वर्कऑर्डर के आदेश के तहत ही रेल के दो फेरे के यात्रियों को वहीं पर लंच कराया गया था। हकीकत तो यह है दुबारा से आमेर महल के रेस्टोरेंट में खाना खिलाने का कोई आदेश नहीं है। केवल मौखिक आदेशों के तहत ऐसा हो रहा है, जो नियमों और नीतियों का खुला मखौल है।

आरटीडीसी का कुप्रबंधन, शॉपिंग को लेकर कोर्ट में पहुंचे विवाद

पैलेस ऑन व्हील्स और रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स के अभी तक ज्वैलरी के टेंडर नहीं हुए हैं, वहीं रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स के तो कारपेट के टेंडर भी नहीं हो पाए हैं। इससे आरटीडीसी को डेढ़ करोड़ का नुकसान हो रहा है। पैलेस ऑन व्हील्स में शॉपिंग के टेंडर किए गए और इसकी फाइनेंशियल बिड भी खोल दी गई, लेकिन फिर इसी फर्म को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया। इसके बाद फर्म आरटीडीसी के खिलाफ हाईकोर्ट में गई हुई है। इससे निगम की साख को भी धक्का लग रहा है और कुप्रबंधन सामने आया है।

पहले तो होटलों का चयन टेंडर से करने पर विवाद हुए, आदेश हुए तो माने नहीं

दोनों रेलों को कुछ समय से जयपुर, जोधपुर, आगरा में जिन रेस्टोरेंट में लंच कराया जा रहा था, उसको लेकर सवाल उठ रहे थे कि यह व्यवस्था नियमों के खिलाफ है। इसके बाद आरटीडीसी ने इस साल पहली बार रेलों के यात्रियों को लंच कराने की व्यवस्था पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए होटलों के टेंडर आमंत्रित किए। इसका विरोध भी हुआ। इसके बाद जयपुर की होटल आमेर महल स्थित रेस्टोरेंट 1135एडी की जगह राज पैलेस, जोधपुर में भी जयपुर वाली फर्म के रेस्टोंरेंट की जगह अजीत भवन को टेंडर मिला। इसके बाद दो टूर तो रेलों के पावणों को आदेश मुताबिक लंच कराया गया, लेकिन फिर पुरानी व्यवस्था पर आ गए। इस पर शोर मचा तो जोधपुर में फिर आदेशों की पालना हुई, लेकिन जयपुर में नहीं।


लंच का टेंडर होटल राज पैलेस को खोला था, लेकिन फिर आमेर महल के रेस्टोरेंट वाली फर्म ने आपत्ति दर्ज कराई कि उन्हें सुना नहीं गया। इसके बाद मामला ऊपर भेजा। इस मामले की फाइल चल रही है। आदेश के तहत ट्रेन दो टूर राज पैलेस गई थी। खैर, जल्द ही मामले पर निर्णय करेंगे। शॉपिंग मामला कोर्ट में गया है। उस पर भी निर्णय होगा। -विक्रम सिंह, एमडी आरटीडीसी
Today (9:03AM)  ट्रेन संबंधी पूछताछ हेतु एंड्रॉयड फोन एप्प लांच (abpnews.abplive.in)
back to top
New Facilities/Technology

News Entry# 198918     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: ShYaM VaRmA  532 news posts   Ph:+919967930505
एंड्रायड फोन के लिए लांच किए गए इस नए मोबाइल एप्प में कई फीचर्स हैं. रेल मंत्रालय के सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस एप्प के लांच होने के बाद लोगों के लिए किसी भी ट्रेन विशेष के आने-जाने के संबंध में जानकारी लेना आसान हो गया है . साथ ही यात्री अपनी सुविधा के लिए ट्रेनों से जुड़ी अन्य सूचनाएं भी ले सकेंगे .

रेलवे की सूचना एवं प्रौद्योगिकी शाखा ‘सीआरआईएस’ इससे पहले अगस्त 2014 में विंडोज-8 से लैस उपकरणों से लिए यह सेवा शुरू कर चुकी है .

इस एप्प का सबसे कमाल का फीचर है ‘‘स्पॉट योर ट्रेन’’ . यह ट्रेन की वर्तमान स्थिति और किसी स्टेशन पर वह
...
Read more...
कितने बजे पहुंचने वाली है उसका समय बताता है .

इससे.. ट्रेन की समय सारणी, दो स्टेशनों के मध्य ट्रेन, लाइव स्टेशन और ट्रेनों का समय बदलने, रद्द होने या उनका रूट बदलने आदि की सूचना ली जा सकती है .

‘लाइव स्टेशन’ फीचर के जरिए व्यक्ति यह जान सकता है कि अगले दो से चार घंटों के बीच ट्रेन किस स्टेशन पर पहुंचने वाली है या कहां से रवाना होने वाली है.
Today (8:48AM)  Delhi Metro to operate its services till 10 PM today on Diwali (newsonair.nic.in)
back to top
Commentary/Human InterestDMRC/Delhi Metro  -  

News Entry# 198916     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: SGUJ WDP4B 20075  312 news posts  
Delhi Metro will operate its services till 10 PM today on Diwali. Delhi Metro Rail Corporation said, the timing of the last train was changed from 8 PM to 10 PM in view of the larger public interest. The last Metro train service will start from the terminal stations of all Metro Lines including Airport Express Line from 10 PM.
Page#    174197 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom