Forum Super Search
 ♦ 
×
HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Mon Jun 26, 2017 05:54:31 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Mon Jun 26, 2017 05:54:31 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
Filters:

Blog Posts by Anand Mohan Mishra~
Page#    413 Blog Entries  next>>
  
Rail News
0 Followers
181 views
Other NewsECR/East Central  -  
Yesterday (12:27)   पॉलीटेक्निकके परीक्षार्थियों ने शनिवार की रात मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जमकर बवाल किया

Anand Mohan Mishra~   95 news posts
Entry# 2332484   News Entry# 306458         Tags   Past Edits
पॉलीटेक्निकके परीक्षार्थियों ने शनिवार की रात मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जमकर बवाल किया। जमकर रोड़ेबाजी और तोड़फोड़ की। एसएस चैंबर के साथ-साथ वीआईपी कमरे में भी तोड़फोड़ की गई। प्लेटफार्म पर रखे पार्सल के दो दर्जन से अधिक पैकेट को उठाकर पटरी पर फेंक दिया। फिर, उसमें रखे दो लाख रुपये से अधिक के सामान लूट लिए गए। रात साढ़े बारह बजे जंक्शन पहुंची पवन एक्सप्रेस को भी छात्रों ने जबरन रोक दिया। रेल एसपी, एसडीओ पूर्वी डीएसपी टाउन के पहुंचने के बाद रात करीब एक बजे तोड़फोड़ कर रहे उपद्रवी छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया। जिसमें कई परीक्षार्थी के साथ दो रेलकर्मी भी घायल हो गए। यात्रियों में भगदड़ मच गई।
दरअसल, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी मोतिहारी के करीब ढाई हजार परीक्षार्थियों का
...
more...
भागलपुर में रविवार को परीक्षा है। शनिवार शाम से ही करीब ढाई हजार परीक्षार्थी जंक्शन पर जुट गए। रात 11 बजे भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन की सभी 12 बोगियों पर कब्जे के बाद जब जगह नहीं मिली तो इंजन के अंदर भी छात्र घुस गए। आरपीएफ के जवानों ने काफी मशक्कत के बाद परीक्षार्थियों को इंजन से बाहर निकाला। तब हंगामा कर रहे परीक्षार्थी ट्रेन के सामने पटरी पर बैठ गए। परीक्षा छूट जाने की आंशका पर छात्र का गुस्सा बढ़ता गया। परीक्षा रद्द कराने की मांग करने लगे। 12 बजे से पार्सल के पैकेट को पटरी पर फेंकने के साथ रोड़ेबाजी कर दी। बवाल के डेढ़ घंटे बाद रेल एसपी बीएन झा, एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार और नगर डीएसपी आशीष आनंद मौके पर पहुंचकर परीक्षार्थियों को समझाने की कोशिश की। रात 1 बजे के करीब छात्र और अधिक उग्र हो गए। स्टेशन मास्टर कार्यालय के साथ-साथ वीआईपी रूम में तोड़फोड़ कर दी। तब, पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
^ देर रात स्थिति नियंत्रण में कर ली गई। परीक्षार्थियों की अत्यधिक संख्या के बावजूद ट्रेन में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था नहीं की गई थी। लिहाजा परीक्षार्थी उग्र हो गए। -बीएनझा, रेल एसपी,मुजफ्फरपुर
हंगामे की आशंका पर भी नहीं बढ़ाई गई बोगी
10जून की रात जंक्शन आईटीआई परीक्षार्थियों के बवाल के बाद राज्य सरकार ने अलर्ट जारी कर छात्रों की संख्या के अनुरूप बोगी बढ़ाने को रेलवे को पत्र लिखा था। रेलवे ने भी जिला प्रशासन से जंक्शन पर मजिस्ट्रेट फोर्स की तैनाती का आग्रह किया था। लेकिन शनिवार की रात दोनों की लापरवाही उजागर हो गई। ढाई हजार परीक्षार्थियों के लिए महज 12 बोगी वाली रूटीन भागलपुर इंटरसिटी ही विकल्प थी। इसमें अतिरिक्त कोच नहीं लगाए गए। बवाल के करीब डेढ़ घंटे बाद जंक्शन पर रेल एसपी, एसडीओ डीएसपी पहुंचे। तब तक स्थिति अनियंत्रित हो चुकी थी।
500रुपए प्रति छात्र दे बोलेरो से निकले कई परीक्षार्थी
इंटरसिटीट्रेन के खुलने की स्थिति नहीं देख जंक्शन पर मौजूद 50 से अधिक छात्र स्टैंड से बोलेरो और अन्य गाडिय़ां भाड़े कर भागलपुर के लिए रवाना हुए। गाड़ी चालकों ने छात्रों की मजबूरी का लाभ उठाया और मनमाने ढंग से प्रति छात्र 500 रुपए तक की वसूली की।

  
520 views
Yesterday (15:21)
Yuva Rahul^~   3733 blog posts   7202 correct pred (80% accurate)
Re# 2332484-1            Tags   Past Edits
Mera Bhai bhi jansewa me travel kar raha tha for same reason usne raat me hi batya iske baare me mujhe

  
465 views
Yesterday (16:01)
tiwariut7~   143 blog posts   4 correct pred (36% accurate)
Re# 2332484-2            Tags   Past Edits
These Students are the 'future' of this country. Not too bright for the country.
Last 3 months a significant amount of the news from Bihar is about Patharbaazi, tod- phod, coaches pe kabza, loot of parcels, jabran train ko rokna, RPF se maar peet, army waalon se maar peet.
These 'Students' should be send to the border & Kashmir, they'll be much more useful

  
454 views
Yesterday (16:04)
Harsh Keshav~   496 blog posts   2 correct pred (100% accurate)
Re# 2332484-3            Tags   Past Edits
are people of this area uncivilized?

2 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
189 views
ER/Eastern  -  
Jun 24 2017 (08:03)   किऊल से बोनीडंगा तक होगा विद्युतीकरण

amishkumar48~   41 news posts
Entry# 2331072   News Entry# 306301         Tags   Past Edits
मुंगेर। मालदा मंडल के बरहरवा-मालदा के बीच स्थित बोनीडंगा तक विद्युतीकरण का कार्य किऊल की तरफ से जल्द शुरू होगा। किऊल-बोनीडंगातक 232 किलोमीटर लंबी रेल लाइन पर विद्युतीकरण की कवायद शुरू कर दी गई है। बकायदा इसके लिए रेल मंत्रालय की ओर से रेल प्रबंधक मालदा को हरी झंडी मिल गई है। रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद मालदा मंडल बोनीडोंगा से किउल स्टेशन तक भाया जमालपुर और भागलपुर रेल लाइन का सर्वे रिपोर्ट तैयार कर ली है। किउल से बोनीडंगा तक कराई गई सर्वे रिपोर्ट को असली जामा पहनाने के लिए मालदा प्रबंधक ने रेल मंत्रालय भेज दी गई। इसके बाद मंडल मालदा के रेल प्रबंधक मोहित कुमार सिन्हा ने किऊल से बोनीडंगा तक रेल लाइन विद्युतीकरण को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का कवायद शुरु की दी गई। उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी वर्ष 2018 के मार्च माह से किउल से बोनीडंगा तक रेल लाइन का...
more...
विद्युतीकरण कार्य आरंभ हो जाएगा।
1 सौ करोड़ से अधिक आएगी खर्च
किऊल से जमालपुर भाया भागलपुर होकर बोनाडोंगा तक रेल लाइन का विद्युतीकरण होगा। इस परियोजना में एक सौ से अधिक खर्च किए जाएंगे। इधर, मालदा मंडल के रेल प्रबंधक ने साम्रगी रख रखाव के लिए भागलपुर व जमालपुर स्थल का चयन किया गया है। ताकि, विद्युतीकरण का कार्य आरंभ होने में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
-कोट
मालदा मंडल के किउल से बोनीडंगा तक रेल लाइन का विद्युतीकरण होगा। इसके लिए रेल लाइन के सर्वे का कार्य कराया जा चुका है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि रेल लाइन का विद्युतीकरण का कार्य मार्च माह से शुरु हो सकता है। रेल विभाग ने सामग्री के रखरखाव के लिए जमालपुर और भागलपुर स्थल का चयन किया है। ताकि, रेल लाइन के विद्युतीकरण में किसी तरह की परेशानी नहीं हो सकें।
सुधीर कुमार ¨सह, स्टेशन प्रबंधक, जमालपुर।

  
808 views
Jun 24 2017 (08:40)
Anand Mohan Mishra~   424 blog posts   41 correct pred (79% accurate)
Re# 2331072-1            Tags   Past Edits
अभी १० वर्ष और लगेंगे.

  
549 views
Jun 24 2017 (11:30)
amishkumar48~   103 blog posts   58 correct pred (70% accurate)
Re# 2331072-2            Tags   Past Edits
Dekhiye kitna time lgta h

  
189 views
Jun 24 2017 (23:50)
Jeetendra Kumar   157 blog posts
Re# 2331072-3            Tags   Past Edits
Sahi kaha bhai Apne
  
Rail News
0 Followers
207 views
New/Special TrainsECR/East Central  -  
Jun 22 2017 (07:50)   गुड न्यूज : श्रावणी मेले में भागलपुर होते हुए देवघर जाएगी ट्रेन

amishkumar48~   41 news posts
Entry# 2328611   News Entry# 306128         Tags   Past Edits
श्रावणी मेले में कावंरियों की सुविधा के लिए सहरसा और गोरखपुर से चलकर सुल्तानगंज-भागलपुर होते हुए देवघर के लिए विशेष ट्रेन चलेगी। रेलवे ने इसकी तैयारी कर ली है। अधिकारिक घोषणा होना बाकी है। मिली जानकारी के अनुसार यह विशेष ट्रेन गोरखपुर से चलकर बरौनी, किऊल, सुल्तानगंज, भागलपुर, देवघर, जसीडीह व किऊल होते हुए वापस गोरखपुर चली जाएगी। वहीं सहरसा से भी यह ट्रेन चलेगी। सहरसा से खगड़िया, बरौनी, किऊल होते जमालपुर होते हुए रेल मार्ग था। लेकिन खगड़िया से मुंगेर तक रेलवे पुल बन जाने के कारण अब यह स्पेशल ट्रेन खगड़िया, मुंगेर होते हुए जमालपुर होते हुए भागलपुर पहुंचेगी। जुलाई माह में किसी भी दिन इन विशेष ट्रेनों से चलने की घोषणा हो सकती है। विशेष ट्रेन से होगी समय की वचत इस मार्ग से विशेष ट्रेन चलने से कांवरियों को समय और दूरी दोनों की बचत होगी। सहरसा से बरौनी होते हुए सुल्तानगंज की दूरी 223 किमी और...
more...
भागलपुर तक की दूरी 247 किलोमीटर है। खगड़िया, मुंगेर होते हुए यह ट्रेन सुल्तानगंज तक की दूरी 109 किलोमीटर और भागलपुर की दूरी मात्र 133 किलोमीटर में मापेगी। विशेष ट्रेन का सुल्तानगंज के लिए किराया 55 रुपए (एक्सप्रेस का) और 30 रुपए (पैसेंजर का) होगा। वहीं भागलपुर का किराया 80 रुपए(एक्सप्रेस का) और 45 रुपए (पैसेंजर का) होगा। ये दोनों ट्रेनें रोजाना चलेंगी। सुल्तानगंज तक चलेगी गया की ट्रेन इसके अलावा गया से जमालपुर जाने वाली और गया से किऊल जाने वाली ट्रेनों को भी आगे बढ़ाकर सुल्तानगंज तक चलाए जाने की सूचना है। वहीं साहेबगंज-दानापुर इंटरसिटी को श्रावणी मेले को देखते हुए रविवार को भी चलाए जाने की सूचना है।

  
894 views
Jun 22 2017 (08:28)
Anand Mohan Mishra~   424 blog posts   41 correct pred (79% accurate)
Re# 2328611-1            Tags   Past Edits
Require regular train not special train.

  
658 views
Jun 23 2017 (00:34)
Jeetendra Kumar   157 blog posts
Re# 2328611-2            Tags   Past Edits
Required regular train not seasonal or special train
  
Rail News
0 Followers
125 views
IR AffairsSER/South Eastern  -  
Jun 22 2017 (07:33)   बंद ट्रेनों को ले नहीं निकला समाधान

जय जगन्नाथ🙏^~   879 news posts
Entry# 2328612   News Entry# 306126         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, रांची : धनबाद-चंद्रपुरा लाइन बंद होने व कई ट्रेनों के मार्ग बदलने से बनी अनिश्चितता को लेकर रेलवे मुख्यालय में मंथन जारी है। सूत्रों के अनुसार बुधवार को भी कोलकाता स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे जोन मुख्यालय में कई रेल मंडलों के डीआरएम के साथ चर्चा की गई। इस दौरान रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को हो रही दिक्कत, कई सामाजिक व क्षेत्रीय संगठनों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन, ट्रेनों के मार्ग बदलने पर यात्रियों की घटी संख्या, राजस्व पर पड़ रहे असर जैसे बिंदुओं पर चर्चा की गई। बंद ट्रेनों को प्रारंभ करवाने, सामान्य रूट पर चलाने आदि पर विमर्श किया गया, परंतु कोई स्थायी समाधान नहीं निकल पाया। रांची से भी ट्रेनों का परिचालन सामान्य करने,जयनगर एक्स. को चलाने के अलावा वर्तमान में चल रही ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियों को जोड़ने पर मंडल के डीआरएम एसके अग्रवाल नजर रखे हुए हैं, परंतु वह किसी प्रकार का स्थायी समाधान...
more...
नहीं कर पा रहे हैं। 1सीनियर डीसीएम कोलकाता रवाना : रांची रेलमंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक नीरज कुमार बुधवार को कोलकाता के लिए रवाना हुए। वह कोलकाता में जीएसटी को लेकर होनेवाली परिचर्चा में भाग लेंगे।जागरण संवाददाता, रांची : धनबाद-चंद्रपुरा लाइन बंद होने व कई ट्रेनों के मार्ग बदलने से बनी अनिश्चितता को लेकर रेलवे मुख्यालय में मंथन जारी है। सूत्रों के अनुसार बुधवार को भी कोलकाता स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे जोन मुख्यालय में कई रेल मंडलों के डीआरएम के साथ चर्चा की गई। इस दौरान रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को हो रही दिक्कत, कई सामाजिक व क्षेत्रीय संगठनों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन, ट्रेनों के मार्ग बदलने पर यात्रियों की घटी संख्या, राजस्व पर पड़ रहे असर जैसे बिंदुओं पर चर्चा की गई। बंद ट्रेनों को प्रारंभ करवाने, सामान्य रूट पर चलाने आदि पर विमर्श किया गया, परंतु कोई स्थायी समाधान नहीं निकल पाया। रांची से भी ट्रेनों का परिचालन सामान्य करने,जयनगर एक्स. को चलाने के अलावा वर्तमान में चल रही ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियों को जोड़ने पर मंडल के डीआरएम एसके अग्रवाल नजर रखे हुए हैं, परंतु वह किसी प्रकार का स्थायी समाधान नहीं कर पा रहे हैं। 1सीनियर डीसीएम कोलकाता रवाना : रांची रेलमंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक नीरज कुमार बुधवार को कोलकाता के लिए रवाना हुए। वह कोलकाता में जीएसटी को लेकर होनेवाली परिचर्चा में भाग लेंगे।

  
756 views
Jun 22 2017 (08:29)
Anand Mohan Mishra~   424 blog posts   41 correct pred (79% accurate)
Re# 2328612-1            Tags   Past Edits
पहले से सोचना था.
  
Rail News
0 Followers
1322 views
Other NewsER/Eastern  -  
Jun 03 2017 (09:26)   अधिकतम पांच मिनट ही स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन

Anand Mohan Mishra~   95 news posts
Entry# 2305257   News Entry# 304251         Tags   Past Edits
एक अक्टूबर से रेलवे ट्रेनों का स्टापेज कम करने का निर्णय लिया है। राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों के ठहराव स्टेशन पर अधिकतम तीन मिनट होगा। वहीं एक्सप्रेस और मेल को अधिकतम पांच मिनट तक स्टेशन पर रोकने का निर्णय लिया गया है। 1रेलवे इन दिनों कई समस्याओं से जूझ रहा है। लगातार नई ट्रेनें चलाने की मांग हर स्तर पर की जा रही है। वर्तमान में चलने वाली ट्रेनों को रास्ता नहीं मिलने से ट्रेनें लेट हो रही हैं। इस समस्या के समाधान के लिए नई रेल लाइन बिछाने या यार्ड की लम्बाई बढ़ाकर ट्रेनों में कोच बढ़ाने की आवश्यकता है। इस में रेलवे को काफी समय लगेगा। भारतीय रेल ने इस समस्या के तत्काल समाधान के लिए नई योजना तैयार की है। ट्रेनों के स्टेशनों पर रुकने के समय को कम कर करने की योजना है। इसके चलते पहली जुलाई की बजाय पहली अक्टूबर से लागू होने वाले नए...
more...
टाइम टेबल में ट्रेनों के ठहराव का समय कम किया जाएगा। योजना के अनुसार जिस ट्रेन का बीच के स्टेशन पर इंजन बदला जाता है या कोच जोड़े जाते हैं केवल उन्हें ही 15 मिनट का ठहराव मिलेगा। यह समय वर्तमान में मिलने वाले समय से 5 मिनट कम है। प्लेटफार्म पर ट्रेनों के कोच में पानी भरने के समय में भी 5 मिनट की कटौती कर 10 मिनट किया गया है। एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के स्टेशन पर स्टापेज समय को दस से घटाकर पांच मिनट किया जाना है।1 राजधानी, शताब्दी और गरीब रथ जैसी ट्रेनें जिनका ठहराव अभी पांच मिनट होता है उसे कम करके तीन मिनट किया जाएगा। इसके लिए रेलवे यात्रियों को जागरूक करते हुए एक तरफ से चढ़ने और दूसरे से उतरने की करेगा। इसी तरह पार्सल लोड और उतराने वाले कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण देकर ठहराव के निर्धारित समय में ही काम पूरा कराने की जुगत करेगा।जागरण संवाददाता, भागलपुर : एक अक्टूबर से रेलवे ट्रेनों का स्टापेज कम करने का निर्णय लिया है। राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों के ठहराव स्टेशन पर अधिकतम तीन मिनट होगा। वहीं एक्सप्रेस और मेल को अधिकतम पांच मिनट तक स्टेशन पर रोकने का निर्णय लिया गया है। 1रेलवे इन दिनों कई समस्याओं से जूझ रहा है। लगातार नई ट्रेनें चलाने की मांग हर स्तर पर की जा रही है। वर्तमान में चलने वाली ट्रेनों को रास्ता नहीं मिलने से ट्रेनें लेट हो रही हैं। इस समस्या के समाधान के लिए नई रेल लाइन बिछाने या यार्ड की लम्बाई बढ़ाकर ट्रेनों में कोच बढ़ाने की आवश्यकता है। इस में रेलवे को काफी समय लगेगा। भारतीय रेल ने इस समस्या के तत्काल समाधान के लिए नई योजना तैयार की है। ट्रेनों के स्टेशनों पर रुकने के समय को कम कर करने की योजना है। इसके चलते पहली जुलाई की बजाय पहली अक्टूबर से लागू होने वाले नए टाइम टेबल में ट्रेनों के ठहराव का समय कम किया जाएगा। योजना के अनुसार जिस ट्रेन का बीच के स्टेशन पर इंजन बदला जाता है या कोच जोड़े जाते हैं केवल उन्हें ही 15 मिनट का ठहराव मिलेगा। यह समय वर्तमान में मिलने वाले समय से 5 मिनट कम है। प्लेटफार्म पर ट्रेनों के कोच में पानी भरने के समय में भी 5 मिनट की कटौती कर 10 मिनट किया गया है। एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के स्टेशन पर स्टापेज समय को दस से घटाकर पांच मिनट किया जाना है।1 राजधानी, शताब्दी और गरीब रथ जैसी ट्रेनें जिनका ठहराव अभी पांच मिनट होता है उसे कम करके तीन मिनट किया जाएगा। इसके लिए रेलवे यात्रियों को जागरूक करते हुए एक तरफ से चढ़ने और दूसरे से उतरने की करेगा। इसी तरह पार्सल लोड और उतराने वाले कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण देकर ठहराव के निर्धारित समय में ही काम पूरा कराने की जुगत करेगा।

4 posts - Sat Jun 03, 2017

9 posts are hidden.

  
258 views
Jun 03 2017 (13:27)
Yuva Rahul^~   3733 blog posts   7202 correct pred (80% accurate)
Re# 2305257-10            Tags   Past Edits
Serampore me 13049, 13021, 13009, 13019 goods loding k wajah se 7-10 min rukti hai
Waha Kya karnege

  
272 views
Jun 03 2017 (13:30)
Poll on Fares in Indian Railways entry 2332591^~   82781 blog posts   5299 correct pred (78% accurate)
Re# 2305257-11            Tags   Past Edits
Good points but impossible to implement... Only if CGS is working then only possible but many stations it is not working..

3 posts are hidden.

  
867 views
Jun 03 2017 (13:32)
Indian Railways the life line of our Nation~   16020 blog posts   137 correct pred (82% accurate)
Re# 2305257-15            Tags   Past Edits
NDLS ko chor ke jo bui stations jaha trains 15-20-25minutes rukti hai unko kam kar ke 10minute karna chaahiye

2 posts are hidden.

  
840 views
Jun 03 2017 (13:44)
Raja lare Raja se Praja jaye jaan se~   1495 blog posts   1 correct pred (100% accurate)
Re# 2305257-18            Tags   Past Edits
Sabaash. Time management is really necessary for IR

4 posts are hidden.

  
1015 views
Jun 03 2017 (13:58)
पं KAJ~   551 blog posts   414 correct pred (72% accurate)
Re# 2305257-23            Tags   Past Edits
Katihar jn me jab se loco change hona suru hua hai tab se 10 minute ke badle ab train ko 40-50 minute roka jata hai. Kya aise stations per ye niyam lagu kiya ja sakta hai.
Page#    413 Blog Entries  next>>

ARP (Advanced Reservation Period) Calculator

Reservations Open Today @ 8am for:
Trains with ARP 10 Dep on: Thu Jul 6
Trains with ARP 15 Dep on: Tue Jul 11
Trains with ARP 30 Dep on: Wed Jul 26
Trains with ARP 120 Dep on: Tue Oct 24

  
  

Rail News

  • World's Highest Rail Track Survey To Commence At Leh  News Entry# 306484
    by: The historic WCG1 locos^~  Today (01:49)


    NEW DELHI: The Railways will kick off the final location survey of the 498 km long Bilaspur-Manali-Leh line at Leh in Jammu and Kashmir this week.
    Coming...
  • ट्रेन का ब्रेक फेल 100 मीटर तक रोल बैक हुई इंजन, बेपटरी  News Entry# 306483
    by: Tushar Shandilya~  Yesterday (22:04)


    जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के सात नंबर लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन का ब्रेक फेल होने के कारण करीब 100 मीटर तक रोल बैक (पीछे की ओर दौड़ी) होकर बेपटरी हो गयी। स्टेशन के कर्मचारियों ने घंटों मशक्कत के बाद देर रात इंजन को पटरी पर लाया। इंजन बेपटरी होने...
  • रेल यात्रियों को मिलेगी सहूलियत  News Entry# 306482
    by: Tushar Shandilya~  Yesterday (22:02)


    जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने सांतरगाछी-पुणे-संतरागाछी एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन एक जुलाई से 28 अगस्त तक चलेगी। ट्रेन नंबर 02822 अप संतरागाछी से पुणे जाने वाली एसी स्पेशल ट्रेन संतरागाछी स्टेशन से प्रत्येक...
  • स्वराज एक्सप्रेस में आग की अफवाह से मची अफरातफरी  News Entry# 306481
    by: Tushar Shandilya~  Yesterday (21:59)


    संवाद सहयोगी, घरौंडा
    स्वराज एक्सप्रैस गाड़ी में आग की अफवाह से अफरा-तफरी मच गई। जिससे यात्रियों ने गाड़ी की इमरजेंसी चेन खींची।...
  • असुरक्षा के साये में ट्रेन यात्री  News Entry# 306480
    by: Tushar Shandilya~  Yesterday (21:28)


    पलवल में ट्रेन पर हुए झगड़े में एक किशोर की मौत के बाद राजनीतिक दल फिर वही कर रहे हैं, जो अरसे से करते आ रहे हैं। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताने पहुंचना गलत नहीं है। हर संवेनशील व्यक्ति ऐसा करेगा। करना ही चाहिए, लेकिन संवेदना जताने के बहाने सांप्रदायिक...

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 2175399
    Feb 23 2017 (01:22PM)


    There has recently been a lot of frustration among RFs when their Station Pics, Loco Pics, Train Pics get rejected because the "number is not showing", "shed is not visible", the loco/train is at a distance, Train Board is too small, "better pic available", etc. . To address this issue, effective tomorrow, ALL...
  • Entry# 2165159
    Feb 15 2017 (09:53AM)


    A minor update, but may impact many members: Hereafter, FMs will be able to delete invalid Red Flags on Imaginary trains. Red Flags can be removed by FMs, only against specific complaints filed against the blog. This does not give all members the right to complain against EVERY single red flag they...
  • Entry# 2155798
    Feb 08 2017 (11:40AM)


    -@all members: As of recently, there has been a trend whereby minor name updates of Trains/Stations - whether such and such regional name should be there or not, whether the train should be called "Abc Express" or "Abc Superfast Express", etc. are threatening to take over the majority of Timeline entries. Also,...
  • Entry# 2147631
    Feb 01 2017 (11:05AM)


    A new experimental feature is being introduced called BotD - "Blog of the Day". The rules are: . 1. Replies are not eligible - only the Top Blog. 2. ONLY Blogs posted today (the day of the vote) are eligible. 3. Every member has ONE vote. In the course of the day, you may keep...
  • Entry# 2136570
    Jan 23 2017 (12:25AM)


    Several new features have been introduced recently to the Forum, and we are forever striving to make Member experience here more productive and satisfying. With the recent introduction and success of the new FM System, it has been observed that small groups of highly involved and enthusiastic members are far more...
  • Entry# 2134907
    Jan 21 2017 (02:46PM)


    It has been over 2 weeks since the appointment of the current batch of FMs and 750 Complaints have been handled so far. It gives me immense pleasure in congratulating them for running the team diligently, professionally, competently and above all, without a shred of controversy or bias. The FM position...
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.