Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Sun Jan 22, 2017 09:22:14 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Sun Jan 22, 2017 09:22:14 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    18846 news entries  <<prev  next>>
  
Jan 16 2017 (18:00)  Wall Collapses at Bengaluru Mall, Two Injured (www.news18.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsBMRC/Bangalore Metro  -  

News Entry# 291370     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Vijeth Bharadwaj*^~  74 news posts
At least two people suffered minor injuries as part of a wall collapsed on the rear side of Mantri Mall in Bengaluru on Monday afternoon.
The injured were rushed to a nearby hospital for first-aid.
The Bruhat Bengaluru Mahanagara Palike (BBMP) officials received a call at 3 pm stating that a portion of a wall had come down on the second floor of the mall.
The
...
more...
mall was immediately evacuated and all the shops were shut inside the mall. The BBMP officials and Bangalore police swung into action to take stock of the situation.
Bettegowda, BBMP Chief Engineer, West Division, said "The wall may have collapsed due to structural problem. We are yet to investigate the issue. The portion of the wall is not inside the mall but in the rear side of the building."​
Speaking on the incident, Bruhat Bengaluru Mahanagara Palike (BBMP) on Monday said, "The occupancy certificate (OC) given to the mall by BBMP has been taken back. The mall owners will have to prove the safety precautions taken by them to obtain the certificate once again. The mall will be shut from now on.
Meanwhile, the BBMP has asked for an enquiry about the quality of materials used in the construction of the mall.
  
Jan 16 2017 (15:44)  टला हादसा : जनशताब्दी एक्स बाल-बाल बची डीजल इंजन पायलट 18681 के तीन जोड़े पहिए डीडी तीन हैंड पांइट पर पटरी से उतर गये (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 291358     
   Tags   Past Edits
Jan 16 2017 (15:44)
Station Tag: Taregna/TEA added by विश्व नाथ*^/31233

Jan 16 2017 (15:44)
Train Tag: Patna - Gaya MEMU/63243 added by विश्व नाथ*^/31233

Jan 16 2017 (15:44)
Train Tag: Patna - Ranchi Jan Shatabdi Express/12365 added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*^  3552 news posts
पटना-गया रेलखंड के तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास रविवार की सुबह अप ट्रैक में करीब एक इंच दरार आ गयी . इससे 2365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. हालांकि, रेल अधिकारी की सतर्कता से किसी तरह का कोई हादसा नहीं हो सका. सूचना पाकर मौके पर जहानाबाद से पीडब्ल्यूआइ की टीम पहुंची और उस दरार को तत्काल अस्थायी रूप से ठीक किया. इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका. इस बीच 63243 अप सवारी गाड़ी तारेगना स्टेशन पर करीब 45 मिनट खड़ी रही.

जानकारी
...
more...
के मुताबिक रविवार की सुबह तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास अप ट्रैक पर 30-13 किमी व 30-15 किमी के बीच करीब एक इंच दरार आ गयी. इसके कुछ देर पहले ही 2365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस वहां से गुजरी थी. रेल पटरी में दरार आते ही स्टेशन के पैनल में रेड सिगनल होने लगा. इससे पटरी में गड़बड़ी की आशंका होने पर स्टेशन प्रबंधक शीतल प्रसाद चौधरी ने सिगनल मेंटेनर रंजीत सिंह को बुलाया और उससे ट्रैक सर्किट के अंदर कहीं पटरी फ्रैक्चर होने की आशंका जतायी.

इधर, ट्रैक की पेट्रोलिंग कर रहे कीमैन मोहन प्रसाद की नजर पटरी में आयी दरार पर पडी. उसने इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी. इसी बीच 63243 अप सवारी गाड़ी तोरगना स्टेशन पर आ गयी. उसे तारेगना स्टेशन पर ही रोक दिया गया. इधर, ट्रैक फ्रैक्चर होने की सूचना जहानाबाद पीडब्ल्यूआइ को दी गयी. मौके पर पीडब्ल्यूआइ (रेल पथ निरीक्षक) एनके सिन्हा दल-बल के साथ पहुंचे और पटरी के फ्रैक्चर को फीश प्लेट लगा कलैंप व बोल्ट से कस कर अस्थायी रूप से परिचालन लायक बनाया . इसके बाद ही 63243 अप समेत अन्य अप ट्रेनों को कौशन में चलाया गया.

इस बाबत रेल पथ निरीक्षक ने बताया कि दरार पड़ी पटरी को स्थायी रूप से दुरुस्त करने के लिए वहां 20 फुट पटरी बदलनी पड़ेगी. आज नवादा में जीएम का कार्यक्रम होने के कारण बल की कमी है. इस कारण सोमवार को उसे पूरी तरह दुरुस्त कर दिया जायेगा. रेल पथ निरीक्षक ने बताया कि अधिक ठंड अथवा अधिक गरमी पड़ने से पटरी में दरार आ जाती है.

गोरगावां गोदाम के पास की घटना

खगौल. रविवार की रात दानापुर स्टेशन के गोरगावां सीमेंट गोदाम में डीजल इंजन पायलट 18681 के तीन जोड़े पहिए डीडी तीन हैंड पांइट पर पटरी से उतर गये. यार्ड पायलट डीडी शेड से मालगाड़ी का रैक को लाने जा रहा था. इस दौरान इंजन का पहिया गिर गया. घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है. जानकारी होने के बाद रेलवे और आरपीएफ के अधिकारी घटनास्थल पहुंच जांच में जुट गये. कारणों का पता नहीं चल सका है. देर रात तक इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास जारी था . मेन लाइन से अलग होने के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ. दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया की घटना रात 19:45 के करीब हुई है. जांच की जा रही है.
  
Jan 16 2017 (08:25)  पटरी से उतरे डीजल इंजन के पहिये (epaper.bhaskar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 291340     
   Tags   Past Edits
Jan 16 2017 (08:25)
Station Tag: Danapur/DNR added by Pp*^~/36064

Posted by: Pp*^~  5969 news posts
डीजलइंजन पायलट 18681 के तीन जोड़े पहिये रविवार की रात डीडी 3 हैंड प्वाइंट पर पटरी से उतर गए। यार्ड पायलट डीडी शेड से सीमेंट के खाली हुए मालगाड़ी रैक को लाने जा रहा था। घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है। जानकारी होने के बाद रेलवे तथा आरपीएफ के अधिकारी घटनास्थल पहुंच जांच में जुट गए। कारणों का पता नहीं चल सका है। देर रात तक इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास जारी था। मेन लाइन से अलग होने के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ। दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि घटना रात 19 : 45 के करीब हुई। जांच की जा रही है।
  
पटना-गयारेलखंड के तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास रविवार की सुबह अप ट्रैक की पटरी में करीब एक ईंच दरार गई। इससे 2365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। हालांकि रेल अधिकारी की सतर्कता से किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ। सूचना पाकर मौके पर जहानाबाद से पीडब्ल्यूआई की एक टीम पहुंची और उस दरार को तत्काल अस्थाई रूप से जोड़ा। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन कौशन में शुरू हो सका। इस बीच 63243 अप सवारी गाड़ी तारेगना स्टेशन पर करीब 45 मिनट खड़ी रही।
रविवार की सुबह तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास अप ट्रैक पर 3013 किमी 3015 किमी के बीच पटरी में करीब एक ईंच दरार गई। रेल पटरी में दरार आते ही
...
more...
स्टेशन के पैनल में रेड सिग्नल होने लगा। इससे पटरी में गड़बड़ी की आशंका होने पर स्टेशन प्रबंधक शीतल प्रसाद चौधरी ने सिग्नल मेंटेनर रंजीत सिंह को बुलाया। इधर ट्रैक की पैट्रोलिंग कर रहे कीमैन मोहन प्रसाद की नजर पटरी में आई दरार पर पड़ी। उसने इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी। इसी बीच 63243 अप सवारी गाड़ी तारेगना स्टेशन पर गई। उसे तारेगना स्टेशन पर ही रोक दिया गया। मौके पर पीडब्लूआई के रेल पथ निरीक्षक एनके सिन्हा दलबल के साथ पहुंचे और पटरी को अस्थाई रूप से परिचालन लायक बनाया। उन्होंने बताया दरार पड़ी पटरी को स्थाई रूप से दुरुस्त करने के लिए वहां 20 फीट रेल पटरी बदलनी पडेगी।
  
Jan 15 2017 (20:17)  कानपुरः टला एक और बड़ा हादसा, रूरा-मैथा के बीच पटरी टूटी, सियालदह-राजधानी रोकी (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 291315     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (20:17)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4748 news posts
दिल्ली-हावड़ा रूट पर शनिवार रात रात 9:36 बजे कानपुर के रूरा-मैथा स्टेशन के बीच पटरी टूटने से फिर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। रूरा-मैथा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रेैक क्रेक हो गया। रेलवे कर्मचारियों को समय रहते इसका पता चल गया, जिससे दिल्ली-सियालदह-राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। ट्रैक क्रेक होने की सूचना पर रेलवे की टीम वहां पहुंची और मरम्मत कर ट्रैक को ठीक किया। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ। इस दौरान आम्रपाली एक्सप्रेस, रांची-नई दिल्ली एक्सप्रेस समेत छह से ज्यादा ट्रेनें रुकी रहीं।
रेलवे ट्रैक क्रेक हो गया। रात 9:36 बजे गैगमैन और की-मैन की गश्त करते हुए वहां पहुंचे और ट्रैक क्रेक देख उनके होश उड़ गए। उन लोगों ने
...
more...
फौरन स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद दिल्ली-हावड़ा रूट की डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। इसी दौरान दिल्ली से कानपुर आ रही दिल्ली-सियालदह एक्सप्रेस को रूरा स्टेशन के पास रोक दिया गया। इसके पीछे नई-दिल्ली रांची समेत दिल्ली से कानपुर आ रही ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। रेलकर्मियों की ट्रैक की मम्मरत करने के बाद करीब 40 मिनट यानी 10:16 बजे डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। स्थानीय रेल अफसरों का कहना है कि ट्रैक और सिग्नल में दिक्कत आने से ट्रेनों का संचालन रोका गया था।
शाम 6 :15 बजे भी पटरी चटकने की सूचना से द्वारिका एक्सप्रेस रोकी
दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर भाऊपुर और रैपालपुर के बीच शनिवार देरशाम डाउन लाइन पर पटरी चटकने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन फानन रूरा स्टेशन पर दिल्ली से आ रही द्वारिका एक्सप्रेस को रोक दिया गया। रेलवे टीम ने बारीकी से पेट्रोलिंग की, लेकिन फ ाल्ट नहीं मिला।
शनिवार शाम किसी राहगीर ने ट्रैकमैन को सूचना दी कि भाऊपुर और रैपालपुर के बीच डाउन लाइन पर गेट संख्या-88 के पास खंभा संख्या 1044 के पास पटरी चटकी हुई है। तत्काल स्टेशन मास्टर अरूणेश कुमार को सूचित किया गया। इस पर शाम 6 :15 बजे मेन डाउन लाइन पर दिल्ली की ओर से आ रही द्वारिका एक्सप्रेस को रोक दिया गया। रेलवे अफसरों ने बताया कि ट्रैक की जांच की गई लेकिन कोई फ ाल्ट नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। द्वारिका एक्सप्रेस 47 मिनट तक रूरा स्टेशन पर खड़ी रही।
  
Jan 15 2017 (20:05)  कानपुर में हालात जटिल-मित्तल (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 291313     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (20:05)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4748 news posts
मित्तल ने कहा कि एक महीने के सेफ्टी ड्राइव में अधिकारी रात में फुटप्लेटिंग कर रहे हैं। ज्यादातर फ्रैक्चर तड़के 3-5 बजे के बीच हो रहे हैं। ड्राइवर्स को कहा गया है कि वे छोटे से छोटे जर्क की तुरंत सूचना दें। सूचना के तुरंत बाद अधिकारी यह तय करेंगे कि पीछे आ रही गाड़ी किस स्पीड से चलेगी। पुराने कोच को नए से बदलने का काम तेज हो जाएगा।
दिल्ली-हावड़ा रूट पर 2019 के अंत तक डेटिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) चालू हो जाएगा। इसके बाद मालगाड़ियां उधर शिफ्ट होंगी और मेन ट्रैक पर रखरखाव का वक्त भी मिलेगा। रेलवे 95 पर्सेंट ट्रैक फ्रैक्चर रिपेयर कर देता है, बचे 5 पर्सेंट फ्रैक्चर से ही एक्सिडेंट होते हैं। पहले पटरी 13 मीटर के
...
more...
टुकड़ों में होती थी, लेकिन अब 3-8 किमी लंबी पटरियां होती हैं।
का 150 पर्सेंट तक यूज हो रहा है। इससे मेंटिनेंस का समय ही नहीं मिल रहा है। यह महज इत्तफाक है कि अचानक इतने एक्सिडेंट्स हो गए।
कानपुर में हालात जटिल: मित्तल ने कहा कि कानपुर में पटरियों के क्रॉस डायरेक्शनल मूवमेंट और डायवर्जन काफी हैं। इतना देश में ही कम होता है। कानपुर में ट्रेनों को फ्लाईओवर से गुजारने के लिए प्रपोजल बजट में रखा जाएगा।
चेयरमैन ने इलेक्ट्रिक लोको शेड का निरीक्षण भी किया।
साथ एके मित्तल शनिवार को कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने इलेक्ट्रिक लोको शेड के निरीक्षण के बाद एनसीआर के अफसरों की एक मीटिंग ली। इसके बाद कानपुर-झांसी रूट पर भीमसेन स्टेशन तक ट्रॉली से पेट्रोलिंग की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मित्तल ने कहा कि रेलवे में ट्रैफिक के मुकाबले निवेश काफी कम रहा है। सिर्फ 16 पर्सेंट रूट्स पर 60 पर्सेंट रेल ट्रैफिक है। कानपुर सेक्शन में पटरियों की क्षमता
  
Jan 15 2017 (18:39)  टूटी पटरी से उतरी मालगाड़ी (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNFR/Northeast Frontier  -  

News Entry# 291302   Blog Entry# 2128319     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Nirmali/NMA added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Nemathathanpati/NMI added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Supaul/SOU added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Chhatapur Road/CTU added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Narpatganj/NPV added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Raghopur/RGV added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Forbebganj/FBGA added by chandan4144/1211275

Jan 15 2017 (18:39)
Station Tag: Forbesganj Junction/FBG added by chandan4144/1211275

Posted by: chandan4144  69 news posts
कटिहार-मालदा रेलखंड पर संतोषी चौक गेट के समीप पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण गुरुवार को मालदा से बरौनी की ओर जा रही सीमेंट से भरी मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इससे कटिहार से मालदा रेल मार्ग अवरुद्ध हो गया। 1इस दौरान करीब पांच घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। इससे कुछ देर पूर्व एक पैसेंजर ट्रेन भी इसी ट्रैक से गुजरी थी। यद्यपि रेलवे के वरीय अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। रेल ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से वाया लाभा व कुरेठा होकर मालदा की ओर जाने व कटिहार की ओर आने वाली ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर वाया सालमारी व सोनैली किया गया। घटना की सूचना मिलने पर रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। टूटी पटरी की मरम्मत कर देर शाम परिचालन सामान्य किया गया। रेल प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश भी दिए हैं।जागरण संवाददाता, कटिहार : कटिहार-मालदा रेलखंड पर संतोषी चौक गेट...
more...
के समीप पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण गुरुवार को मालदा से बरौनी की ओर जा रही सीमेंट से भरी मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इससे कटिहार से मालदा रेल मार्ग अवरुद्ध हो गया। 1इस दौरान करीब पांच घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। इससे कुछ देर पूर्व एक पैसेंजर ट्रेन भी इसी ट्रैक से गुजरी थी। यद्यपि रेलवे के वरीय अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। रेल ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से वाया लाभा व कुरेठा होकर मालदा की ओर जाने व कटिहार की ओर आने वाली ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर वाया सालमारी व सोनैली किया गया। घटना की सूचना मिलने पर रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। टूटी पटरी की मरम्मत कर देर शाम परिचालन सामान्य किया गया। रेल प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश भी दिए हैं।

  
1228 views
Jan 15 2017 (18:46)
Anand Mohan Mishra~   377 blog posts   38 correct pred (86% accurate)
Re# 2128319-1            Tags   Past Edits
हे भगवान!!
  
Jan 15 2017 (12:57)  बोगी में लगी आग इंजन भी बेपटरी (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 291280   Blog Entry# 2127971     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (12:57)
Station Tag: Raxaul Junction/RXL added by विश्व नाथ*^/31233

Jan 15 2017 (12:57)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by विश्व नाथ*^/31233

Jan 15 2017 (12:57)
Station Tag: Narayanpur Anant/NRPA added by विश्व नाथ*^/31233

Jan 15 2017 (12:57)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*^  3552 news posts
मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के नारायणपुर अनंत स्टेशन स्थित यार्ड में शनिवार सुबह दो घटनाएं होने से रेलवे में सनसनी मच गयी। पहली घटना अहले सुबह करीब चार बजे घटी। रक्सौल जा रही कोयला लदी मालगाड़ी की एक बोगी से तेजी से धुआं निकलता दिखा। इस पर काबू पाये जाने से पहले ही सुबह करीब पौने दस बजे शंटिंग के दौरान इंजन पटरी से उतर गया। हालांकि, दोनों ही घटनाओं के यार्ड में घटने से यात्री ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं पड़ा। बोगी से धुआं निकलने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी की मदद से सुबह साढ़े दस बजे आग बुझने के बाद स्थिति सामान्य हुई।

  
1528 views
Jan 15 2017 (13:57)
Indian Railways the life line of our Nation~   10266 blog posts   133 correct pred (85% accurate)
Re# 2127971-1            Tags   Past Edits
Hindustan Coverage
  
Jan 15 2017 (11:51)  पलटने से बची इटावा पैसेंजर (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/Disruptions

News Entry# 291279     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: 🚉🚉गोरखपुर विद्युत लोको शेड🚎🚎~  45 news posts
पलटने से बची इटावा पैसेंजर
जेएनएन, आगरा: इटावा से आगरा आ रही पैसेंजर ट्रेन ने शनिवार दोपहर मानव रहित फाटक पर ट्रक के परखच्चे उड़ा दिए। जोरदार टक्कर के बाद ट्रक कलाबाजी खाते हुए खाई में जा गिर। जोर का झटका लगने से ट्रेन यात्री एक-दूसरे के ऊपर गिर गए। अनहोनी की आशंका से दहशत फैल गई। इस हादसे में घायल तीन यात्रियों को एसएन में भर्ती कराया गया है। ट्रक ड्राइवर और क्लीनर सकुशल बच गए और दोनों घटनास्थल से फरार हो गए। 1घटना शनिवार दोपहर की है। पैसेंजर ट्रेन (संख्या 71910 ) इटावा से आगरा आ रही थी। दोपहर 12:35 बजे इरादतनगर के सिंगेचा नहर स्थित मानवरहित फाटक संख्या एक पर गांव बाद की ओर से ट्रक (मिक्सर) क्रॉसिंग पार
...
more...
कर रहा था। ट्रेन पूरी रफ्तार में थी। क्रॉसिंग पर ट्रक देख ट्रेन ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर पैसेंजर को रोकने का प्रयास किया, फिर भी ट्रेन ट्रक के पिछले हिस्से से टकराने के बाद 50 मीटर दूर जाकर रुक गई। इंजन के बाद तीसरी बोगी में बैठे चन्द्रकांत निवासी गढ़ी उदयराज, फतेहाबाद गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एसएन अस्पताल भेजा गया। ट्रेन ड्राइवर योगेश मीणा की आंख के पास मामूली चोट आई, जबकि गार्ड आरएल मीणा सुरक्षित हैं।1 पीआरओ नीरज भटनागर ने बताया कि घायल यात्री को रेलवे द्वारा 25 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।जेएनएन, आगरा: इटावा से आगरा आ रही पैसेंजर ट्रेन ने शनिवार दोपहर मानव रहित फाटक पर ट्रक के परखच्चे उड़ा दिए। जोरदार टक्कर के बाद ट्रक कलाबाजी खाते हुए खाई में जा गिर। जोर का झटका लगने से ट्रेन यात्री एक-दूसरे के ऊपर गिर गए। अनहोनी की आशंका से दहशत फैल गई। इस हादसे में घायल तीन यात्रियों को एसएन में भर्ती कराया गया है। ट्रक ड्राइवर और क्लीनर सकुशल बच गए और दोनों घटनास्थल से फरार हो गए। 1घटना शनिवार दोपहर की है। पैसेंजर ट्रेन (संख्या 71910 ) इटावा से आगरा आ रही थी। दोपहर 12:35 बजे इरादतनगर के सिंगेचा नहर स्थित मानवरहित फाटक संख्या एक पर गांव बाद की ओर से ट्रक (मिक्सर) क्रॉसिंग पार कर रहा था। ट्रेन पूरी रफ्तार में थी। क्रॉसिंग पर ट्रक देख ट्रेन ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर पैसेंजर को रोकने का प्रयास किया, फिर भी ट्रेन ट्रक के पिछले हिस्से से टकराने के बाद 50 मीटर दूर जाकर रुक गई। इंजन के बाद तीसरी बोगी में बैठे चन्द्रकांत निवासी गढ़ी उदयराज, फतेहाबाद गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एसएन अस्पताल भेजा गया। ट्रेन ड्राइवर योगेश मीणा की आंख के पास मामूली चोट आई, जबकि गार्ड आरएल मीणा सुरक्षित हैं।1 पीआरओ नीरज भटनागर ने बताया कि घायल यात्री को रेलवे द्वारा 25 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।
  
Jan 14 2017 (20:46)  कानपुर में रेल हादसों से नाराज रेलमंत्री ने अपनाए सख्त तेवर, दिए ये निर्देश (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 291263   Blog Entry# 2127536     
   Tags   Past Edits
Jan 14 2017 (20:46)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 14 2017 (20:46)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4748 news posts
कानपुर के पास पुखरायां में इंदौर-पटना एक्सप्रेस, रूरा में अजमेर सियालदाह एक्सप्रेस और कानपुर-लखनऊ सेक्शन में मालगाड़ी की बोगियां पटरी से उतर गईं। एक महीने में तीन बड़े डिरेलमेंट होने के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने सख्त तेवर अपनाए हैं। रेलमंत्री के निर्देश पर चेयरमैन रेलवे बोर्ड सहित सभी सदस्य शनिवार से कानपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। जो कई पहलुओं पर विचार-विमर्श करेंगे।
20 दिसम्बर को पुखरायां में इंदौर पटना एक्सप्रेस(19321) की बोगियां पटरी से उतर गई थीं, जिसमें करीब डेढ़ सौ लोगों की मौत हो गई थी। वहीं हफ्तेभर बाद 28 दिसम्बर रूरा में अजमेर सियालदाह एक्सप्रेस डिरेल हो गई थी और गत गुरुवार को कानपुर से लखनऊ आते वक्त मालगाड़ी की आठ बोगियां बेपटरी हो गईं।
...
more...
लगातार हो रहे डिरेलमेंट से रेलमंत्री सुरेश प्रभु की चिंता बढ़ गई। जिसकेबाद शुक्रवार को रेलवे बोर्ड सदस्यों के साथ उन्होंने बैठक की और कानपुर में शिविर लगाने के निर्देश दिए। शनिवार को रेलवे बोर्ड चेयरमैन एके मित्तल, मेम्बर रोलिंग स्टॉक रवींद्र गुप्ता, मेम्बर इंजीनियरिंग आदित्य मित्तल, एडवाइजर सेफ्टी विनोद कुमार, डीजी सिग्नल एण्ड टेलीकम्युनिकेशन अखिल अग्रवाल, आईजी आरपीएफ वगैरह कानपुर पहुंचेंगे। जहां रेल हादसों, ट्रैक, सिग्नल, सुरक्षा सहित अन्य मुद्दों पर जांच-पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

  
1363 views
Jan 15 2017 (05:58)
12952 नई दिल्ली मुंबई राजधानी ➡द किंग~   5219 blog posts   277 correct pred (76% accurate)
Re# 2127536-1            Tags   Past Edits
Abhi itni late mantry ji ke tevar sakht hue h.
Page#    18846 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site