Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue Jan 17, 2017 12:32:41 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue Jan 17, 2017 12:32:41 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   

News Posts by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆

Page#    Showing 1 to 10 of 4737 news entries  next>>
  
Yesterday (22:13)  सीतापुर-मैलानी रेल प्रखंड पर चल रहे ब्राडगेज के काम में तेजी (epaper.livehindustan.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 291384   Blog Entry# 2129674     
   Tags   Past Edits
Jan 16 2017 (22:13)
Station Tag: Mailani Junction/MLN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 16 2017 (22:13)
Station Tag: Sitapur Cantt./SCC added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 16 2017 (22:13)
Station Tag: Sitapur Cantt./SCC added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
लखीमपुर-खीरी हिन्दुस्तान संवादसीतापुर-मैलानी रेल प्रखंड पर चल रहे ब्राडगेज के काम में तेजी आ गई है। लाइन बिछाने के साथ ही वेलिं्डग का भी काम किया जा रहा है। रविवार को राजापुर क्रासिंग से स्टेशन तक बिछी पटरियों को जोड़ने का काम किया गया। सीतापुर-मैलानी रेल प्रखंड पर इस समय आमान परिवर्तन के काम में ब्राडगेज की लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। इस काम के साथ ही उनको बिलिं्डग करने का भी काम साथ ही किया जा रहा है। इस काम में कार्यदाई संस्था आरवीएनएल मशीनों के प्रयोग से बहुत ही कम समय में पटरी जोड़ने का काम किया जा रहा है। आरवीएनएल के काम देखने वाले शोएब खान ने बताया कि एक किलोमीटर की दूरी में दोनों तरफ की पटरियों को जोड़ने में 120 जगहों पर बिलिं्डग करनी होती है। एक दिन में मशीन के सही तरीके से काम करते रहने पर साठ जगहों पर बिलिं्डग करने...
more...
का काम पूरा हो जाता है। इस तरह से एक दिन में आधा किलोमीटर की दूरी में बिलिं्डग का काम पूरा हो पाता है। स्टेशन पर शुरू हुआ ओवरब्रिज का काम: लाइन बिछाने के साथ ही रेलवे स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने के लिए ओवरब्रिज को बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। इसमें जीआरपी चौकी के पास पिलर भी बनाए गए हैं। जल्द ही इसका भी निर्माण भी पूरा कर दिया जाएगा। ब्राडगेज का काम होते देखने को लग रही भीड़: सीतापुर-मैलानी रेल प्रखंड पर चल रहे ब्राडगेज काम को देखने के लिए तमाम लोग भी जमा हो रहे है। साथ ही इसको जल्द पूरा होने को लेकर अपने कयास भी लगा रहे है। रविवार को स्टेशन के पास में हो रहे बिलिं्डग के काम को देखने के लिए सुबह से देर शाम तक लोग जमा रहे।

1 posts - Yesterday - are hidden. Click to open.

  
430 views
Today (07:56)
shuk RAILWAY is my first crush~   401 blog posts   110 correct pred (50% accurate)
Re# 2129674-2            Tags   Past Edits
That's amazing news. Seems project would get completed within timeline. Keeping fingers crossed. Hope Aishbagh-sitapur sections gauge conversion work is also on its full pace and would be completed by March 2017 so that couple of posting passenger and DEMU trains can run from April 2017.
  
Yesterday (21:55)  कानपुर : इंजन से टकराया आयरन मटीरियल, खड़ी रहीं पांच ट्रेनें (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Crime/AccidentsNCR/North Central  -  

News Entry# 291383     
   Tags   Past Edits
Jan 16 2017 (21:55)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
कानपुर-लखनऊ रेलखंड पर एक घंटे तक ठप रहा ट्रैफिक•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : नार्दर्न रेलवे के कानपुर रेलखंड पर रविवार शाम मगरवारा के पास पटरी पर पड़ा आयरन मटीरियल टकरा गया। ट्रेन के गार्ड ने कंट्रोल को जानकारी तो कंट्रोलर ने कानपुर से लखनऊ आने व लखनऊ से कानपुर की ओर जाने वाली कई ट्रेनें रोक दीं। करीब घंटे भर बाद इस रेलखंड पर ट्रेन संचालन शुरू हो सका।
मगरवारा से गुजर रही मालगाड़ी डाउन डीएमटी /13132 जब शाम 16:22 बजे मगरवारा कसे गुजरी तो उसके ड्राइवर को लगा कि पटरी पर पड़ा कोई आयरन मैटीरियल इंजन से टकरा गया है। उसके बाद गार्ड अभिषेक मिश्र ने जानकारी कंट्रोलर को दी।
इसके
...
more...
चलते लोकमान्य तिलक स्पेशल (02107) मगरवारा स्टेशन पर 16:30 बजे से 17:05 बजे तक, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (12542) गंगा ब्रिज पर 16:25 बजे से 17:06 बजे तक, लोकमान्य तिलक-लखनऊ एक्सप्रेस (12107), पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस (15030) व आगरा इंटसरिटी (12180) कानपुर स्टेशन पर करीब एक-एक घंटे तक खड़ी रहीं। रेल पथ निरीक्षक ने पटरी का जायजा लेकर शाम पांच बजे ट्रैक फिट घोषित कर दिया।
  
चारबाग स्टेशन के यार्ड में आग लगने से अफरातफरी
इंटरसिटी समेत नौ ट्रेनें रद, हंगामा
बमुश्किल बुझाई गई आग
नाले में बह रहे डीजल में लगी आग, स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से बचे कोच।
कोटा-पटना
...
more...
सहित दर्जनभर ट्रेनें घंटों लेट
•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : चारबाग स्टेशन यार्ड के नाले में बह रहे डीजल में आग लगने से रविवार शाम अफरातफरी मच गई। स्टेशन कर्मचारी काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। वहीं, स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से नाले के पास ही खड़े ट्रेन के कोच बचाए जा सके। हादसे का कारण किसी के बीड़ी या सिगरेट पीकर जलता हुआ टुकड़ा फेंकना बताया जा रहा है।
स्टेशन के प्लेटफॉर्म सात के पास नाले में दोपहर साढ़े तीन बजे अचानक आग की लपटें दिखाई दीं। आग लगने की जानकारी पाकर स्टेशन मास्टर अरविंद बघेल ने कर्मचारियों से मिट्टी और पानी डलवाने के साथ ही अग्निशमन उपकरण मंगवाए। मिट्टी डालने के बावजूद आग की लपटें कम नहीं हो रही थीं।
धुआं देखकर डिप्टी एसएस, अडिशनल एसएस सहित कई सुपरवाइजर भी पहुंच गए। इस दौरान रेलकर्मी स्टेशन से दो अग्निशमन उपकरण लेकर पहुंच गए। बघेल ने उनकी मदद से लपटों को काबू किया। उन्होंने नाले के बगल की लाइन पर खड़े पैसेंजर कोचों व मालगाड़ी को भी हटवाया कर आग से बचा लिया। शाम करीब पांच बजे आग पूरी तरह बुझा ली गई।
• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : नॉर्दर्न रेलवे ने रविवार को कानपुर से प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली इंटरसिटी 17 जनवरी तक रद कर दी। दूसरी ओर चार अप व चार डाउन मेमू रद किए जाने से नाराज पैसेंजर्स ने चारबाग स्टेशन पर हंगामा किया। जबकि पटना-कोटा सहित दर्जनभर ट्रेनें रविवार को भी घंटों लेट आईं।
नॉर्दर्न रेलवे द्वारा कानपुर-प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस (14124/23) को तीन दिनों तक कैंसल करने के आदेश से सैकड़ों पैसेंजर्स को दिकक्तें उठानी पड़ीं। वहीं, लखनऊ से कानपुर के बीच चलने वाली 64203, 64205, 64207 व 64209 मेमू कैंसल कर दी गईं। कानपुर की ओर से आने वाली 64202 मेमू, 64281 मेमू, 64206 मेमू व 64210 मेमू भी नहीं चल सकीं। इससे दैनिक यात्रियों ने चारबाग स्टेशन पर काफी देर तक हंगामा किया। दूसरी ओर रविवार को पटना-कोटा 19 घंटे, देहरादून-मुजफ्फरपुर 15 घंटे, कोटा-पटना साढ़े 10 घंटे, उपासना एक्सप्रेस 11 घंटे, कुम्भ एक्सप्रेस 10 घंटे, बरौनी मेल साढ़े सात घंटे, पंजाब मेल चार घंटे और डुप्लीकेट पंजाब मेल पौने पांच घंटे लेट आई।
  
Jan 15 2017 (20:17)  कानपुरः टला एक और बड़ा हादसा, रूरा-मैथा के बीच पटरी टूटी, सियालदह-राजधानी रोकी (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 291315     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (20:17)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
दिल्ली-हावड़ा रूट पर शनिवार रात रात 9:36 बजे कानपुर के रूरा-मैथा स्टेशन के बीच पटरी टूटने से फिर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। रूरा-मैथा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रेैक क्रेक हो गया। रेलवे कर्मचारियों को समय रहते इसका पता चल गया, जिससे दिल्ली-सियालदह-राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। ट्रैक क्रेक होने की सूचना पर रेलवे की टीम वहां पहुंची और मरम्मत कर ट्रैक को ठीक किया। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ। इस दौरान आम्रपाली एक्सप्रेस, रांची-नई दिल्ली एक्सप्रेस समेत छह से ज्यादा ट्रेनें रुकी रहीं।
रेलवे ट्रैक क्रेक हो गया। रात 9:36 बजे गैगमैन और की-मैन की गश्त करते हुए वहां पहुंचे और ट्रैक क्रेक देख उनके होश उड़ गए। उन लोगों ने
...
more...
फौरन स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद दिल्ली-हावड़ा रूट की डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। इसी दौरान दिल्ली से कानपुर आ रही दिल्ली-सियालदह एक्सप्रेस को रूरा स्टेशन के पास रोक दिया गया। इसके पीछे नई-दिल्ली रांची समेत दिल्ली से कानपुर आ रही ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। रेलकर्मियों की ट्रैक की मम्मरत करने के बाद करीब 40 मिनट यानी 10:16 बजे डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। स्थानीय रेल अफसरों का कहना है कि ट्रैक और सिग्नल में दिक्कत आने से ट्रेनों का संचालन रोका गया था।
शाम 6 :15 बजे भी पटरी चटकने की सूचना से द्वारिका एक्सप्रेस रोकी
दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर भाऊपुर और रैपालपुर के बीच शनिवार देरशाम डाउन लाइन पर पटरी चटकने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन फानन रूरा स्टेशन पर दिल्ली से आ रही द्वारिका एक्सप्रेस को रोक दिया गया। रेलवे टीम ने बारीकी से पेट्रोलिंग की, लेकिन फ ाल्ट नहीं मिला।
शनिवार शाम किसी राहगीर ने ट्रैकमैन को सूचना दी कि भाऊपुर और रैपालपुर के बीच डाउन लाइन पर गेट संख्या-88 के पास खंभा संख्या 1044 के पास पटरी चटकी हुई है। तत्काल स्टेशन मास्टर अरूणेश कुमार को सूचित किया गया। इस पर शाम 6 :15 बजे मेन डाउन लाइन पर दिल्ली की ओर से आ रही द्वारिका एक्सप्रेस को रोक दिया गया। रेलवे अफसरों ने बताया कि ट्रैक की जांच की गई लेकिन कोई फ ाल्ट नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। द्वारिका एक्सप्रेस 47 मिनट तक रूरा स्टेशन पर खड़ी रही।
  
Jan 15 2017 (20:07)  मानवरहित क्रॉसिंग पर आ रही ट्रेन तो मोबाइल करेगा अलर्ट (epaper.livehindustan.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 291314     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (20:07)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
पहल
’ रेलवे ने जीपीआरएस सिस्टम के तहत करा दी है व्यवस्था
’ अनमैन्ड क्रासिंग के समीप पहुंचते ही आ जाएगा यह मैसेज
’ मैसेज करेगा एलर्ट, बच कर चलें आगे है अनमैन्ड क्रासिंग
...
more...
अनमैन्ड क्रासिंग पर सेफ्टी के लिए रेलवे की बड़ी है पहल
अनमैन्ड क्रॉसिंग पर अब तक हो चुकी हैं कई बड़ी दुर्घटनाएं
ऐसे काम करेगा सिस्टम
Click here to enlarge image
गोरखपुर आशीष श्रीवास्तवअनमैन्ड (मानवरहित) रेलवे क्रॉसिंग के 500 मीटर पहले ही मोबाइल पर एक संदेश आपको अलर्ट करेगा कि ट्रेन आ रही है। इसके लिए रेलवे ग्लोबल पोजिसिंग सिस्टम और ग्लोबल (जीपीएस) व ग्लोबल इनफार्मेशन सिस्टम (जीआईएस) तकनीक का प्रयोग करने जा रहा है। जीपीएस और जीआईएस सिस्टम के माध्यम से रोड पर चलने वालों लोगों के मोबाइल पर संदेश मिलेगा कि कुछ दूर पर मानवरहित फाटक है, जिसपर ट्रेन आने वाली है। ‘रुकें, दोनों तरफ देखें फिर आगे बढ़े।’ रेलवे के संरक्षा विभाग का दावा है कि इस तकनीक और अलर्ट से काफी हद तक मानवरहित फाटकों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सकेगा। यह तकनीक आने अगले तीन से चार महीनों में शुरू हो सकती है। सीपीआरओ संजय यादव ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मण्डलों में 912 अनमैन्ड रेलवे क्रासिंग हैं। थोड़ी से चूक ले लेती है जान: ठण्ड के दिनों में कोहरे के कारण अक्सर ट्रेनों के आने-जाने का पता चलने में कठिनाई होती है। ऐसे में पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी एनके अम्बिकेश का कहना है कि अलर्ट दिए जाने के साथ ही वाहन चालकों को सतर्कता बरतते हुए फाटक पार करने के पहले गाड़ी से उतरकर दोनों ओर देख यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि कोई ट्रेन नहीं आ रही है। यह व्यवस्था गेट मित्रों के तैनात किए जाने के अतिरिक्त होगा। रेल मंत्रलय पहले ही मानवरहित फाटकों पर गेट मित्रों की तैनाती का एलान कर चुका है।
’ 08 मई 2014 की देर रात घुघली-सिसवा के बीच गोरखपुर-नरकटियागंज पैसेंजर ट्रेन से महराजगं में बन्नी स्टेशन के पास एक अनमैंड क्रासिंग पर जीप टकरा गई। जीप में सवार 15 लोगों की मौत हो गई थी। ’ 26 सितम्बर 2012 को सिवान के पास बाघ एक्सप्रेस स्कूल बस से टकराई नौ छात्रों की मौत, 30 बुरी तरह घायल। ’ 20 मार्च 2012 को मथुरा-कासगंज रेल खण्ड पर मानवरहित क्रासिंग पर पैसेंजर ट्रेन से टाटा मैजिक के टकरा जाने से 16 लोगों की मौत। ’ 06 जुलाई 2014 की रात इज्जतनगर मण्डल के कासगंज-फरुखाबाद रुट पर पटियाली-दरियाबगंज स्टेशन के बीच ट्रेन से बस की भीषण टक्कर में बस में सवार 38 यात्रियों की मौात, 32 घायल। ’ 27 मार्च 2011 को इज्जतनगर मण्डल के काशीपुर-बजपुर के बीच मुरादाबाद-काठगोदाम ट्रेन से ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर में चार मरे, तीन घायल
हर अनमैन्ड क्रॉसिंग पर एक ट्रांसमीटर लगा होगा जो ट्रेन आने की स्थिति में एक्टिव हो जाएगा और सेटेलाइट को संदेश भेजना शुरू कर देगा। सेटेलाइट के माध्यम से रेलवे क्रॉसिंग के करीब एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले लोगों के मोबाइल पर संदेश पहुंच जाएगा कि आगे क्रॉसिंग है। कृपया अलर्ट हो जाएं।
  
Jan 15 2017 (20:05)  कानपुर में हालात जटिल-मित्तल (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 291313     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (20:05)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
मित्तल ने कहा कि एक महीने के सेफ्टी ड्राइव में अधिकारी रात में फुटप्लेटिंग कर रहे हैं। ज्यादातर फ्रैक्चर तड़के 3-5 बजे के बीच हो रहे हैं। ड्राइवर्स को कहा गया है कि वे छोटे से छोटे जर्क की तुरंत सूचना दें। सूचना के तुरंत बाद अधिकारी यह तय करेंगे कि पीछे आ रही गाड़ी किस स्पीड से चलेगी। पुराने कोच को नए से बदलने का काम तेज हो जाएगा।
दिल्ली-हावड़ा रूट पर 2019 के अंत तक डेटिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) चालू हो जाएगा। इसके बाद मालगाड़ियां उधर शिफ्ट होंगी और मेन ट्रैक पर रखरखाव का वक्त भी मिलेगा। रेलवे 95 पर्सेंट ट्रैक फ्रैक्चर रिपेयर कर देता है, बचे 5 पर्सेंट फ्रैक्चर से ही एक्सिडेंट होते हैं। पहले पटरी 13 मीटर के
...
more...
टुकड़ों में होती थी, लेकिन अब 3-8 किमी लंबी पटरियां होती हैं।
का 150 पर्सेंट तक यूज हो रहा है। इससे मेंटिनेंस का समय ही नहीं मिल रहा है। यह महज इत्तफाक है कि अचानक इतने एक्सिडेंट्स हो गए।
कानपुर में हालात जटिल: मित्तल ने कहा कि कानपुर में पटरियों के क्रॉस डायरेक्शनल मूवमेंट और डायवर्जन काफी हैं। इतना देश में ही कम होता है। कानपुर में ट्रेनों को फ्लाईओवर से गुजारने के लिए प्रपोजल बजट में रखा जाएगा।
चेयरमैन ने इलेक्ट्रिक लोको शेड का निरीक्षण भी किया।
साथ एके मित्तल शनिवार को कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने इलेक्ट्रिक लोको शेड के निरीक्षण के बाद एनसीआर के अफसरों की एक मीटिंग ली। इसके बाद कानपुर-झांसी रूट पर भीमसेन स्टेशन तक ट्रॉली से पेट्रोलिंग की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मित्तल ने कहा कि रेलवे में ट्रैफिक के मुकाबले निवेश काफी कम रहा है। सिर्फ 16 पर्सेंट रूट्स पर 60 पर्सेंट रेल ट्रैफिक है। कानपुर सेक्शन में पटरियों की क्षमता
  
Jan 15 2017 (20:02)  एनईआर की 10 ट्रेनें अब 15 फरवरी तक रद (epaper.navbharattimes.com)
back to top
IR AffairsNER/North Eastern  -  

News Entry# 291312     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (20:02)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 15 2017 (20:02)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 15 2017 (20:02)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
10 ट्रेनों के फेरों में कटौती, रिजर्वेशन करवा चुके लोगों को दिक्कत
एनईआर की 10 ट्रेनें अब 15 फरवरी तक रद
इनके फेरों में कटौती
ये ट्रेनें कैंसल•12561 जयनगर-नई दिल्ली एक्स. गुरुवार को नहीं चलेगी ।
•12562
...
more...
नई दिल्ली-जयनगर एक्स. शुक्रवार को नहीं चलेगी।
•15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस रविवार को नहीं चलेगी।
•15210 अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस शुक्रवार को नहीं चलेगी।
•15203 बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस मंगलवार को नहीं चलेगी।
•15204 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस शुक्रवार को नहीं चलेगी।
•15211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस बुधवार को नहीं चलेगी।
•15212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस सोमवार को नहीं चलेगी।
•15205 लखनऊ-जबलपुर एक्सप्रेस बुधवार को नहीं चलेगी।
•15206 जबलपुर-लखनऊ एक्सप्रेस गुरुवार को नहीं चलेगी।
•15107 छपरा-मथुरा एक्सप्रेस
•15108 मथुरा-छपरा एक्सप्रेस
•15057 गोरखपुर-आनन्द विहार टर्मिनस एक्सप्रेस
•15058 आनन्द विहार टर्मिनस-गोरखपुर एक्स.
•15025 मऊ-आनंद विहार टर्मिनस एक्सप्रेस
•15026 आनंद विहार टर्मिनस-मऊ एक्सप्रेस
•15909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्स.
•15910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध असम एक्स.
•14005 सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनस लिच्छवी एक्सप्रेस
14006 आनंद विहार टर्मिनस-सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ
कोहरे और खराब मौसम के कारण नॉर्थ-ईस्टर्न रेलवे ने 10 ट्रेनें कैंसल करने के साथ 10 ट्रेनों के फेरों में कटौती की अवधि 15 फरवरी तक बढ़ा दी है। इससे इन ट्रेनों में रिजर्वेशन करवाने वाले हजारों पैसेंजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।
एनईआर के सीपीआरओ संजय यादव ने बताया कि रद की गईं ट्रेनों के यात्रियों को उनके रिजर्वेशन का पूरा किराया लौटाया जाएगा। उधर, नॉर्दर्न रेलवे पहले ही जनता एक्सप्रेस सहित 18 ट्रेनों को 15 फरवरी तक रद कर चुका है।
  
सीएसएम का टूटा एक्सेल, प्रभावित
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूवरेत्तर रेलवे के चौरीचौरा स्टेशन यार्ड में मालगोदाम के पास रेल पटरियों के बीच पत्थरों को सही करने वाली इंजीनियरिंग विभाग की ‘सीएसएम मशीन’ का एक्सल टूट गया। इसके चलते डाउन लाइन बाधित हो गई। अप लाइन सही होने से ट्रेनों का संचलन तो प्रभावित नहीं हुआ, लेकिन मशीन को दुरुस्त करने व हटाने में रेलवे के इंजीनियरों का पसीना छूट गया। डाउन लाइन बाधित होने से गाड़ियां प्लेटफार्म नंबर दो से ही चलाई गईं। मुंडेरा बाजार संवाददाता के
...
more...
अनुसार देवरिया की तरफ जा रही सीएमएस मशीन का एक्सल शुक्रवार को दोपहर में ही टूट गया। संबंधित कर्मचारी उसे सही करने में लगे रहे, लेकिन बात नहीं बनी। अंतत: शनिवार को दिन में तीसरे पहर गोरखपुर से दुर्घटना सहायता यान बुलाया गया। देर शाम सीएसएम मशीन को हटाकर साइड रेल लाइन पर खड़ा किया गया।जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूवरेत्तर रेलवे के चौरीचौरा स्टेशन यार्ड में मालगोदाम के पास रेल पटरियों के बीच पत्थरों को सही करने वाली इंजीनियरिंग विभाग की ‘सीएसएम मशीन’ का एक्सल टूट गया। इसके चलते डाउन लाइन बाधित हो गई। अप लाइन सही होने से ट्रेनों का संचलन तो प्रभावित नहीं हुआ, लेकिन मशीन को दुरुस्त करने व हटाने में रेलवे के इंजीनियरों का पसीना छूट गया। डाउन लाइन बाधित होने से गाड़ियां प्लेटफार्म नंबर दो से ही चलाई गईं। मुंडेरा बाजार संवाददाता के अनुसार देवरिया की तरफ जा रही सीएमएस मशीन का एक्सल शुक्रवार को दोपहर में ही टूट गया। संबंधित कर्मचारी उसे सही करने में लगे रहे, लेकिन बात नहीं बनी। अंतत: शनिवार को दिन में तीसरे पहर गोरखपुर से दुर्घटना सहायता यान बुलाया गया। देर शाम सीएसएम मशीन को हटाकर साइड रेल लाइन पर खड़ा किया गया।एक्सेल को दुरुस्त कराते रेलवे के इंजीनियर ’ जागरण
  
Jan 15 2017 (19:42)  15 फरवरी तक निरस्त रहेंगी ट्रेनें (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsNER/North Eastern  -  

News Entry# 291310     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (19:42)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 15 2017 (19:42)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें1’ 55079 नरकटियागंज-गोरखपुर।1’ 55082 गोरखपुर-नरकटियागंज।1’ 55071 नरकटियागंज-गोरखपुर।1’ 55074 गोरखपुर-नरकटियागंज।1’ 55029 नरकटियागंज-गोरखपुर।1’ 55042 गोरखपुर-नरकटियागंज।
15 तक निरस्त गाड़ियां 1’15107 छपरा-मथुरा एक्सप्रेस।1’15108 मथुरा-छपरा एक्सप्रेस। 1’15909 अवध-असम एक्सप्रेस।1’15910 अवध-असम एक्सप्रेस।1’14005 लिच्छवी एक्सप्रेस। 1’14006 लिच्छवी एक्सप्रेस। 1’15057 गोरखपुर-आनंदविहार। 1’15058 आनंदविहार-गोरखपुर।1’12537 मुजफ्फरपुर-मंडुआडीह।1’12538 मंडुआडीह-मुजफ्फरपुर।1’15025 मऊ- आनंदविहार। 1’15026 आनंदविहार- मऊ।1’15117 मंडुआडीह- जबलपुर।1’15118 जबलपुर-मंडुआडीह।1
15 तक कम आवृत्ति की एक्सप्रेस ट्रेनें 115203 बरौनी-लखनऊ मंगलवार को नहीं चलेगी।’15204 लखनऊ-बरौनी शुक्रवार को नहीं चलेगी।’15211 दरभंगा-अमृतसर बुधवार को नहीं चलेगी।’15212 अमृतसर-दरभंगा सोमवार को नहीं चलेगी।’15209 सहरसा-अमृतसर रविवार को नहीं चलेगी।’15210 अमृतसर-सहरसा शुक्रवार को नहीं चलेगी।’15205 लखनऊ-जबलपुर बुधवार को नहीं चलेगी।’15206 जबलपुर-लखनऊ
...
more...
गुरुवार को नहीं चलेगी। ’12561 जयनगर-नई दिल्ली गुरुवार को नहीं चलेगी।’12562 नई दिल्ली-जयनगर शुक्रवार को नहीं चलेगी। 1
गोरखपुर : खराब मौसम और कोहरा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने 14 गाड़ियों को 15 फरवरी तक निरस्त कर दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार सभी गाड़ियां 15 जनवरी तक ही निरस्त थीं, लेकिन परिचालनिक कठिनाइयों को देखते हुए निरस्तीकरण एक माह और बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा 10 ट्रेनों की आवृत्ति भी कम कर दी गई है। यह गाड़ियां सप्ताह में एक दिन निरस्त रहेंगी। 1कल से चलेंगी छह सवारी गाड़ियां: खराब मौसम को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने 11 दिसंबर से 10 फरवरी तक 32 गाड़ियों को निरस्त कर दिया था। लेकिन, यात्रियों की परेशानी और मांग को देखते हुए छह सवारी गाड़ियों को 16 जनवरी से निर्धारित समय के अनुसार फिर से चलाने का निर्णय लिया गया है।
  
Jan 15 2017 (19:41)  अब लिफ्ट से गोरखपुर प्लेटफार्म पर उतरेंगे यात्री अच्छी खबर 2.94 करोड़ से लगेंगे आठ लिफ्ट, (epaper.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNER/North Eastern  -  

News Entry# 291309     
   Tags   Past Edits
Jan 15 2017 (19:41)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆  4737 news posts
अब लिफ्ट से प्लेटफार्म पर उतरेंगे यात्री
अच्छी खबर
2.94 करोड़ से लगेंगे आठ लिफ्ट, प्लेटफार्म नौ पर तैयार, तीन, चार, पांच, छह, सात व आठ की तैयारी
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता,
...
more...
गोरखपुर : पूवरेत्तर रेलवे मुख्यालय स्टेशन गोरखपुर में एस्केलेटर (स्वचालित सीढ़ी) के बाद अब लिफ्ट लगने शुरू हो गए हैं। प्लेटफार्म नंबर नौ पर तो एक लिफ्ट बनकर तैयार भी हो गया है। दो और बन रहे हैं। अन्य प्लेटफार्मो पर भी कार्य शुरू हो चुका है। महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने निर्धारित समय के अंदर हर हाल में पूरा कार्य पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। प्लेटफार्म नंबर दो और नौ पर स्थापित एस्केलेटर लोगों को राहत पहुंचा रहे हैं। बीच वाले प्लेटफार्म तीन, चार, पांच, छह, सात और आठ नंबर पर यात्रियों को पहुंचाने के लिए लिफ्ट लगाए जा रहे हैं। जिससे होकर मरीज, महिला, बुजुर्ग और बच्चे आसानी से प्लेटफार्म पर पहुंच सकें। लिफ्ट निर्माण के लिए रेलवे बोर्ड ने 2.94 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिया है। लिफ्टों के लग जाने से रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का आवागमन आसान हो जाएगा। लोगों को न पैदल चलना पड़ेगा और न सीढ़ियां चढ़नी होंगी। प्लेटफार्म नंबर एक और नौ पर तो कैब-वे के जरिये लोग सीधे ट्रेन की बोगियों तक पहुंच जा रहे हैं। 1एनईआर में लगाए जाएंगे 23 लिफ्ट: मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार महिला, बुजुर्ग, मरीज और दिव्यांग यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए पूवरेत्तर रेलवे में कुल 23 लिफ्ट लगाए जाएंगे। गोरखपुर में आठ और लखनऊ जंक्शन में तीन लिफ्ट लगने हैं, निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।प्लेटफार्म नंबर नौ पर तैयार लिफ्ट’ रेलवे स्टेशन पर आसान हो जाएगा यात्रियों का आवागमन1’ प्लेटफार्म नंबर दो और नौ पर स्थापित एस्केलेटर से मिल रही राहत
Page#    4737 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site