Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

12988 - बारह नौ सौ अठासी , इसके नखरे हैं नवाबी ! - Keshav Saxena

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Sep 24 18:58:25 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

MOZ/Muzaffarnagar (5 PFs)
مُظفَّرنگر     मुज़फ़्फ़रनगर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
GM Road,Station Bypass, Civil Lines North, MuzaffarNagar
State: Uttar Pradesh

Elevation: 247 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for MOZ/Muzaffarnagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 105
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.2/5 (100 votes)
cleanliness - good (13)
porters/escalators - good (13)
food - good (12)
transportation - excellent (13)
lodging - good (12)
railfanning - excellent (13)
sightseeing - good (12)
safety - excellent (12)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 174 News Items  next>>
Apr 05 (01:09) सहारनपुर-दिल्ली के बीच आज से दोड़ेगी अनारक्षित ट्रेन (m.jagran.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
25191 views

News Entry# 447833  Blog Entry# 4929543   
  Past Edits
Apr 05 2021 (01:09)
Station Tag: Muzaffarnagar/MOZ added by Anmol/2092590

Apr 05 2021 (01:09)
Station Tag: Old Delhi Junction/DLI added by Anmol/2092590

Apr 05 2021 (01:09)
Station Tag: Saharanpur Junction/SRE added by Anmol/2092590

Apr 05 2021 (01:09)
Train Tag: Saharanpur - Delhi MEMU Express Special/04460 added by Anmol/2092590
सोमवार से सहारनपुर से दिल्ली के लिए तथा दिल्ली से सहारनपुर तक मुजफ्फरनगर होते हुए एक अनारक्षित ट्रेन चलेगी। सहारनपुर-दिल्ली मेमू एक्सप्रेस के नाम से चलने वाली यह ट्रेन सहारनपुर से चलकर मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर प्रात: 6.19 पर पहुंचेगी, जबकि दिल्ली से चलकर इस ट्रेन का मुजफ्फरनगर पहुंचने का समय सायं 4.46 रहेगा लाकडाउन लगने के बाद कोरोना काल के दौरान ट्रेनों का आवागमन काफी प्रभावित हुआ था। अनारक्षित ट्रेन एक वर्ष से अधिक समय से बिलकुल बंद थी। रेल मंत्रालय ने कई रूट पर अनारक्षित ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। इनमें सहारनपुर-दिल्ली वाया मुजफ्फरनगर भी एक ट्रेन चलाई जाएगी। स्टेशन अधीक्षक विपिन कुमार त्यागी ने बताया कि सोमवार को सहारनपुर से प्रात: 5.20 पर चलकर 4460 सहारनपुर-दिल्ली मेमू एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर स्टेशन पर प्रात: 6.19 पर पहुंचेगी। बताया कि यही ट्रेन दिल्ली से सहारनपुर के लिए अपराह्न 1.35 पर चलकर 4.46 पर मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। बताया कि...
more...
यह अनारक्षित ट्रेन है। मुजफ्फरनगर से दिल्ली तक का एक यात्री का किराया 60 रुपये रहेगा। स्टेशन अधीक्षक विपिन त्यागी ने बताया कि यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकोल का पालन करते हुए मास्क आदि लगाए रखेंगे। बताया कि यात्रियों को रेलवे की ओर से जागरूक भी किया जा रहा है।
Feb 28 (18:16) रेल में मासिक पास मान्य करने की मांग को दैनिक यात्रियों ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
18274 views

News Entry# 441488  Blog Entry# 4891523   
  Past Edits
Feb 28 2021 (18:16)
Station Tag: Muzaffarnagar/MOZ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Muzaffarnagar/MOZ  
डेली पैसेंजरों ने दिल्ली- देहरादून रेल खंड पर शालीमार एक्सपे्रस ट्रेन का संचलन शुरू होने पर केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के आवास पर पहुंच कर उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने रेल यात्रा को सस्ता करने के लिए दैनिक यात्रियों के मासिक पास बनवाये जाने की सुविधा को भी बहाल कराये जाने की मांग की। रेल यात्रियों ने इस संबंध में एक ज्ञापन केंद्रीय मंत्री को सौंपा। रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान के एटूजेड कालौनी स्थित आवास पर दैनिक रेल यात्री संघ मुजफ्फरनगर का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष घनश्याम भगत के नेतृत्व में पहुंचा। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान द्वारा शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन का पुन: संचलन करवाने में किये गये सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। इस दौरान दैनिक रेल यात्री संघ की ओर से केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान को एक ज्ञापन भी सौंपा। इसके माध्यम से यात्रियों ने केन्द्रीय मंत्री से मांग की...
more...
है कि दैनिक रेल यात्रियों की यात्रा मासिक पास के द्वारा सुलभ कराये जाने के लिए मासिक पास बनवाने की व्यवस्था को भी जल्द ही बहाल किया जाये। इस अवसर पर घनश्याम भगत ने कहा कि हमने केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान से यह आग्रह किया है कि वह रेल मंत्री से बात करके जल्द ही मासिक पास बनवाने की व्यवस्था करायें ताकि दैनिक रेल यात्रियों को सस्ता और सुलभ सफर करने की सुविधा मिल सके। उन्होंने बताया कि वर्तमान में रेल यात्रा रिजर्वेशन कराकर ही हो पा रही है। इससे किराया भी अधिक होने के कारण यात्रियों को आर्थिक बोझ झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रेल यात्रा कोरोना संकट के कारण बन्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब जबकि कुछ ट्रेन प्रारम्भ हुई हैं तो महंगा किराया समस्या बन रहा है। मासिक पास की सुविधा बहाल होने से लोगों को राहत मिलेगी। इस अवसर पर राज्य मंत्री संजीव बालियान ने दैनिक रेल यात्रियों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही मासिक पास बनवाने की व्यवस्था कराई जायेगी। वह स्वयं उनकी समस्या को रेल मंत्री के समक्ष रखकर समाधान करायेंगे। इस अवसर पर घनश्याम भगत, दीपक भाटिया, पुनीत चौधरी, सरदार टिंकू, पारस कुमार, राजू भाटिया, विक्की खुराना, सुमित कुमार, दीपक गुप्ता व विनोद ठाकुर आदि उपस्थित रहे।
Feb 18 (06:40) रेल रोको आंदोलन को लेकर बढ़ी फोर्स, छावनी बनेगा स्टेशन (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
14083 views

News Entry# 439702  Blog Entry# 4880861   
  Past Edits
Feb 18 2021 (06:40)
Station Tag: Muzaffarnagar/MOZ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Muzaffarnagar/MOZ  
जेएनएन, मुजफ्फरनगर। ट्रेनों का संचालन अभी पूर्ण रूप से पटरी पर भी नहीं लौटा है, लेकिन कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू ने रेल रोकने की तैयारी कर ली है। भाकियू पदाधिकारियों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन अधीक्षक सहित रेलवे पुलिस अधिकारियों को बुधवार को रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी है। रेलवे प्रशासन सहित आरपीएफ और जीआरपी ने भी पूर्ण तैयारी की है, जिसके चलते गुरुवार को रेलवे स्टेशन छावनी में तबदील रहेगा।
कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का गाजीपुर बार्डर पर चल रहे धरने के बाद अब भाकियू नेताओं ने रेल रोकने की तैयारी की है। मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर भी आज भाकियू कार्यकर्ता पहुंचेंगे। भाकियू के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने स्थानीय स्टेशन अधीक्षक विपिन त्यागी
...
more...
और आरपीएफ इंचार्ज मुकेश कुमार शर्मा को बुधवार को होने वाले आंदोलन की चेतावनी दी है। लाटियान ने दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक आंदोलन करने की जानकारी दी है। इसको लेकर रेलवे पुलिस ने तैयारी कर ली है। रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य के बीच रेलवे पुलिस और रेलवे प्रशासन की चुनौतियां बढ़ गई हैं। हालाकि सभी ट्रेनों का संचालन अभी न होने के चलते विभागीय अधिकारी अधिक परेशानी न होने की बात कह रहे हैं, लेकिन रेलवे पुलिस रेलवे नियमों का उलघंन होने पर सतर्कता बरत रही है, जिसके चलते भाकियू की टीम में शामिल सभी पदाधिकारियों और अन्य लोगों की वीडियोग्राफी के साथ जानकारी रखी जाएगी। स्टेशन पर रहेगी अतिरिक्त फार्स
रेल रोको आंदोलन के चलते आरपीएफ और जीआरपी रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत सतर्क रहेगी। आरपीएफ मुख्यालय से अतिरिक्त बल मुजफ्फरनगर भेजा जाएगा। इसके अलावा जीआरपी पुलिस भी स्टेशन पर तैनात रहेगी। इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस अधिकारी भी स्टेशन परिसर व शहर में जगह-जगह तैनात रहेंगे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेल रोकने वाले लोगों की वीडियोग्राफी की जाएगी। इसके बाद नियमों का उल्लंघन करने वालों पर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई भी होगी।
ट्रेनों को आउटर पर रोकने की तैयारी
भाकियू ने दोपहर 12 से चार बजे तक रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर ब्रांदा- हरिद्वार एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और पूरी- हरिद्वार एक्सप्रेसे ट्रेनों के प्रभावित होने का खतरा मंडरा रहा है। आंदोलन से रेल और उसमें बैठे यात्रियों को सुरक्षित रखा जाए। इसके लिए रेलवे अधिकारी ट्रेनों की लोकेशन लेकर ट्रेनों को आंदोलनकारियों से दूर रखने के प्रयास करेंगे। इन्होंने कहा..
भाकियू जिलाध्याक्ष ने रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन की जानकारी दी है, जिसके चलते अतिरिक्त फोर्स मुजफ्फरनगर भेजा गया है। आंदोलन के दौरान निगरानी रखी जाएगी, यदि कुछ नुकसान होता है तो उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
- मुकेश कुमार शर्मा, आरपीएफ इंचार्ज
Feb 10 (08:28) एक-दूसरे का हाथ थामकर प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग, किशोरी की मौत (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
14315 views

News Entry# 438167  Blog Entry# 4872377   
  Past Edits
Feb 10 2021 (08:28)
Station Tag: Muzaffarnagar/MOZ added by ANIKET/1490219
Stations:  Muzaffarnagar/MOZ  
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शहर के सरवट फाटक के पास सोमवार देर रात प्रेमी युगल ने एक-दूसरे का हाथ थाम तेज रफ्तार ट्रेन के आगे कूद गए। घायल युवक और किशोरी को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया।विज्ञापनमेरठ में उपचार के दौरान किशोरी की मौत हो गई। परिजन उसका शव लेकर घर लौट आए। परिजनों ने गमगीन माहौल में किशोरी के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। वहीं, युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार देर रात सरवट फाटक के पास एक-दूसरे का हाथ थामकर ट्रेन के आगे छलांग लगाने वाला युवक और किशोरी जिले की रहने वाले हैं । एक ही वर्ग के युवक व किशोरी का काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।यह भी पढ़ें:  बागपत: एसपी से मिला थांबेदार व रालोद का प्रतिनिधिमंडल, ट्रैक्टर परेड में हिंसा में नोटिस भेजे जाने का किया विरोध .feat_slide {border:0;appearance:none; -webkit-appearance:none} सोमवार रात दोनों...
more...
घर से निकल गए और सरवट फाटक के पास पहुंचकर यह खौफनाक कदम उठा डाला। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग व परिजन दोनों को लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें नाजुक हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया।मेरठ के एक हॉस्पिटल में उपचार के दौरान देर रात किशोरी की मौत हो गई, जबकि युवक की हालत भी बेहद गंभीर बनी हुई है। किशोरी की मौत के बाद मंगलवार को परिजन उसका शव लेकर घर लौट आए, जिसे दोपहर बाद गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है।इस संबंध में दोनों के परिजनों ने पुलिस को किसी तरह की सूचना नहीं दी है, जिसके चलते पुलिस घटना की जानकारी होने से इंकार कर रही है।
Feb 10 (08:27) प्रेमी युगल ने एक-दूसरे का हाथ थाम ट्रेन के आगे लगाई छलांग (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
14360 views

News Entry# 438165  Blog Entry# 4872375   
  Past Edits
Feb 10 2021 (08:27)
Station Tag: Muzaffarnagar/MOZ added by ANIKET/1490219
Stations:  Muzaffarnagar/MOZ  
शहर के सरवट फाटक के पास सोमवार देर रात प्रेमी युगल ने एक-दूसरे का हाथ थाम तेज रफ्तार ट्रेन के आगे कूद गए। घायल युवक और किशोरी को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया। मेरठ में उपचार के दौरान किशोरी की मौत हो गई। परिजन उसका शव लेकर घर लौट आए। परिजनों ने गमगीन माहौल में किशोरी के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। वहीं, युवक की हालत नाजुक बनी हुई है।सोमवार देर रात सरवट फाटक के पास एक-दूसरे का हाथ थामकर ट्रेन के आगे छलांग लगाने वाला युवक और किशोरी जिले की रहने वाले हैं । एक ही वर्ग के युवक व किशोरी का काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। सोमवार रात दोनों घर से निकल गए और सरवट फाटक के पास पहुंचकर यह खौफनाक कदम उठा डाला। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग व परिजन दोनों को लेकर...
more...
जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें नाजुक हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। मेरठ के एक हॉस्पिटल में उपचार के दौरान देर रात किशोरी की मौत हो गई, जबकि युवक की हालत भी बेहद गंभीर बनी हुई है। किशोरी की मौत के बाद मंगलवार को परिजन उसका शव लेकर घर लौट आए, जिसे दोपहर बाद गमगीन माहौल में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है। इस संबंध में दोनों के परिजनों ने पुलिस को किसी तरह की सूचना नहीं दी है, जिसके चलते पुलिस घटना की जानकारी होने से इंकार कर रही है।
Page#    Showing 1 to 20 of 174 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy