Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

RailFanning is a gift you give yourself. - Varun

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Jun 6 20:32:16 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by Adittyaa Sharma^~

Page#    Showing 1 to 5 of 17453 news entries  next>>
Today (08:40) ट्रेन में ड्यूटी करके लौटे टीटी को तेज बुखार से हड़कंप, कराया भर्ती (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
5621 views

News Entry# 410498  Blog Entry# 4645355   
  Past Edits
Jun 06 2020 (08:40)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब पटना से चलकर मुंबई जाने वाली ट्रेन में ड्यूटी करके लौटा 22 साल का टीटी ट्रेन से उतरते ही प्लेटफार्म पर लेट गया। मुगलसराय(दीनदयाल उपाध्याय) स्टेशन से जबलपुर तक ड्यूटी करके लौटे टीटी को तेज बुखार होने से तत्काल रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसका कोरोना का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।
रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो बढ़ जाएगी समस्या
स्टाफ ने टीटी में कोरोना का लक्षण होने का संदेह जताया है। स्टाफ के मुताबिक उसे
...
more...
तेज बुखार के साथ ही खांसी भी आ रही है। टीटी की मुंबई से पटना ट्रेन में जबलपुर से मुगलसराय स्टेशन तक ड्यूटी थी। वापसी में शुक्रवार को इसी ट्रेन से टिकट चेक करते हुए वापस आया है। अगर टीटी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो समस्या बढ़ सकती है क्योंकि जाते और आते समय टिकट चेकिंग के दौरान सैकड़ों यात्रियों से संपर्क हुआ होगा।
कोरोना की वजह से ड्यूटी करने से डर रहा स्टाफ
ट्रेन में ड्यटी करने वाले आरपीएफ के आधा दर्जन जवान कोरोना पीड़ित होने और अब टीटी को तेज बुखार आने के बाद स्टाफ में भय का माहौल है। कोई ड्यूटी नहीं करना चाह रहा है।
Today (08:38) जबलपुर के रेल यात्रियों को 52 लाख रुपये वापस (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
4872 views

News Entry# 410497  Blog Entry# 4645353   
  Past Edits
Jun 06 2020 (08:39)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
कोरोना संकट की वजह से बीते 24 मार्च से देश भर में ट्रेन सेवा रद्द कर दी गई थी। जिसके बाद यात्रियों को भी अपनी टिकट रदद् करानी पड़ी। लॉकडाउन के दौरान रद्द रही ट्रेनों की टिकट को जबलपुर से भी भारी संख्या में यात्रियों ने आईआरसीटीसी व रेलवे के काउंटर्स से रद्द कराई है। जिसके लिए जबलपुर रेलवे ने अब तक 52 लाख रुपये यात्रियों को वापस किए हैं। यह राशि केवल जबलपुर से बुक कराई गई टिकट वापसी की है। मौजूदा समय में टिकट के रद्दीकरण के लिए 4 माह में कभी भी रद्द ट्रेनों की टिकट वापस करने की छूट रेलवे ने दे दी है। जिसके कारण आने वाले दिनों में रेलवे को और भी राशि
...
more...
लौटानी पड़ेगी।
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
पश्चिम मध्य रेल जोन क्षेत्र से गुजरने वाली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों में अब तक 26 गर्भवती महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया है जिन्हें चिकित्सा सेवा उपलब्ध करायी गई है। इस दौरान ट्रेन में जन्में बच्चों और महिला यात्री को गाड़ी में ही चिकित्सा सेवा प्रदान की गई या गंभीर स्थिति होने पर महिला यात्री को यात्रा स्थगित कर अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई। यह जानकारी देते हुए पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में रेलवे निशुल्क भोजन एवं पानी की व्यवस्था कर रहा है। कई गर्भवती महिलाएं लॉकडाउन में फंसे होने के कारण अपने घर जाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा कर रही हैं।
...
more...
ऐसी ही कई गर्भवती महिला यात्रियों के द्वारा यात्रा के दौरान ही बच्चों को जन्म दिया गया है। जबलपुर, भोपाल और कोटा मंडल अंतर्गत 26 महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया जिन्हे रेलवे ने चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई।
Today (08:36) लोको तलैया में पौधा लगाकर रेलवे ने मनाया पर्यावरण दिवस (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
3409 views

News Entry# 410495  Blog Entry# 4645348   
  Past Edits
Jun 06 2020 (08:36)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास की उपस्थिति में लोको तलैया में पौधारोपण किया गया। लोको तलैया रेलवे क्षेत्र का काफी पुराना जलाशय है। जल संरक्षण वाटर रिचार्ज करने के उद्देश्य से इस तलैया के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है, जिसके तहत बाउंड्रीवाल, पाथवे, ग्रिल एवं लाइट आदि का कार्य किया जा रहा है। कॉलोनी के निवासियों के लिए पार्क का निर्माण भी किया गया है। इस अवसर पर डीआरएम विश्वास द्वारा इस कार्य के लिए सभी को बधाई दी गई।
ये
...
more...
रहे उपस्थितः
पौधारोपण के कार्यक्रम में एडीआरएम दीपक कुमार गुप्ता, सीएमएस आरएन मिश्रा, सीनियर डीईएन(को) संजय यादव, सीनियर डीएफएम अभिराम खरे, सीनियर डीसीएम बसंत शर्मा, सीनियर डीपीओ सूर्यप्रकाश सीनियर, सीनियर डीएसटीई विराट गुप्ता, सीनियर डीईएन (एचक्यू) इदरीस मोहम्मद आदि अधिकारी उपस्थित थे।
Today (08:34) भोपाल स्टेशन पर यात्रियों के लिए जल्द चालू होगा नया फुट ओवर ब्रिज (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
2744 views

News Entry# 410494  Blog Entry# 4645339   
  Past Edits
Jun 06 2020 (08:34)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Bhopal Junction/BPL  
- रेलवे कर रहा ब्रिज को प्लेटफार्म-1 की तरफ से चालू करने अस्थाई व्यवस्था
- ब्रिज बंद होने के कारण आठ माह से परेशान है यात्री
भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल रेलवे स्टेशन पर आठ माह से बंद नया फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) जल्द चालू होगा। यह ब्रिज प्लेटफार्म-1 की तरफ से बंद है। नई बिल्डिंग के निर्माण की वजह से ब्रिज से आवागमन बंद किया गया है। इस कारण यात्री परेशान हैं। वहीं यात्रियों का पूरा दबाव पुराने ब्रिज पर आ जाता है। अब रेलवे ब्रिज को चालू करने के लिए
...
more...
प्लेटफार्म-1 की तरफ अस्थाई कनेक्टिंग ब्रिज बनाया जा रहा है। इसे नए ब्रिज की मुख्य सीढ़ियों से जोड़ा जा रहा है। निर्माण कार्य पूरा हो गया है, एक सप्ताह के भीतर इसे चालू कर दिया जाएगा।
बता दें कि भोपाल रेलवे स्टेशन पर दो मुख्य ब्रिज हैं। इनमें बीना छोर की तरफ वाला ब्रिज काफी पुराना है। इसी पर यात्रियों का दबाव अधिक रहता है। इस दबाव को देखते हुए रेलवे ने हबीबगंज छोर की तरफ नया ब्रिज बनाया है। इसे काफी पहले चालू भी कर दिया गया था, लेकिन बीते आठ माह से ब्रिज को प्लेटफार्म-1 की तरफ से बंद कर दिया है। दरअसल, प्लेटफार्म-1 की तरफ नई बिल्डिंग बन रही है। इसी निर्माणाधीन बिल्डिंग का एक हिस्सा नए ब्रिज की मुख्य सीढ़ी से लगा हुआ है। इस वजह से रेलवे ने ब्रिज पर एक तरफ से आवागमन बंद कर दिया है। प्लेटफार्म 2 से लेकर 6 तक हबीबंगज आउटर की तरफ उतरने वाले यात्रियों को 50 से 100 मीटर पैदल चलकर प्लेटफार्म-1 के मुख्य गेट तक जाना पड़ता है, तब वे बाहर निकल पाते हैं। ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों के साथ भी यही दिक्कत है। ऐसे यात्रियों को भी काफी लंबा चलना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए रेलवे ने ब्रिज को निर्माणाधीन बिल्डिंग का काम पूरा नहीं होने तक कनेक्टिंग ब्रिज से जोड़ने का निर्णय लिया है। भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी ने बताया कि बहुत कम काम बचा है, जल्द ही ब्रिज को चालू कर दिया जाएगा।
Page#    17453 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy