Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Bhor Ghat section - ये ना ही है जन्नत, ना ही इधर है कोई पर्वत, यह जगह है हर एक Railfan का जो सबकी पूरी करे मन्नत - Sahil Khandare

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Dec 6 14:31:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Large Station Board;
Entry# 4809872-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4809872-0


SBO/Sabaur (4 PFs)
سبُور     सबौर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Patel Nagar Rd, Sabour, Bhagalpur, 813210
State: Bihar

Elevation: 41 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for SBO/Sabaur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 29
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.5/5 (6 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - average (1)
lodging - average (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 49 News Items  next>>
भारतीय रेल सबौर रेलवे-स्टेशन पर ओवरब्रिज बनेगा। रेलवे ने इसकी स्वीकृति दे दी है। शीघ्र प्रारंभ होगा निर्माण कार्य। दो विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफलाइन बनेगा। जानिए... इस अच्‍छी खबर के ल‍िए क्‍या योजना है। लाइफलाइन से कम नहीं है।
भागलपुर [ललन तिवारी]। दो विधानसभा क्षेत्रों नाथनगर और कहलगांव से जुड़े लोगों के लिए अच्छी खबर है। सबौर रेलवे-स्टेशन पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। इस पुल के बन जाने से जहां सबौर का थाना, सबौर महाविद्यालय, होली फेमिली स्कूल, दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल आदि जुड़ जाएगा। वहीं, जमसी पथ से सबौर आने वाले कहलगांव विधानसभा के दर्जनभर गांव के लोगों को लाभ मिलेगा। अर्थात यूं कहें कि यह पुल सबौर और
...
more...
आसपास के लिए लाइफ लाइन बन जाएगा। रेलवे ट्रैक से होकर पार होने का खतरा स्थाई तौर पर समाप्त हो जाएगा। रेलवे अधिकारियों की मानें तो बहुत जल्द ओवरब्रिज का निर्माण आरंभ हो जाएगा।
सांसद की पहल से मिला ओवरब्रिज
सनद हो कि सांसद अजय मंडल में भारत सरकार के रेलमंत्री को पत्र लिखा था, जिसमें मालदा रेलवे डिवीजन अंतर्गत सबौर रेलवे स्टेशन पर ऊपरी पैदल पार पथ अविलंब निर्माण करने की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंत्री ने विभाग को अविलंब पुल निर्माण करने का निर्देश दिया। भागलपुर रेलवे विभाग को पुल निर्माण करने का पत्र आ गया है। विभाग द्वारा बताया गया कि बहुत जल्द इसका टेंडर निकाला जाएगा।
50 हजार की आबादी को होगा फायदा
दो भागों में बंटा सबौर जहां सेतु की वजह से एक हो जाएगा, वहीं सबौर-जमसी पथ से होकर आने वाले कहलगांव विधानसभा के दर्जन भर से ज्यादा गांव के तकरीबन 50 हजार के लोगों को रेलवे सेतु से लाभ मिलेगा। पुल बनने की बात सुन इलाके के लोग काफी उत्साहित हैं। इससे काफी लोगों को राहत मिलेगी। यह पुल नहीं होने से लोगों को ट्रैक पार करने में  काफी समस्‍या होती थी। कई की जानें चली गई थी। 
सबौर रेलवे स्टेशन पर पैदल पथ के पुल का निर्माण के लिए बहुत जल्द टेंडर निकाला जाएगा। उसके बाद काम आरंभ कर दिया जाएगा। - अमित कुमार अंशु, इंजीनियर सीनियर सेक्शन, रेलवे भागलपुर
Edited By: Dilip Kumar Shukla
Total Vaccination:74,38,37,643
Active:3,62,149
Death:4,43,213
Mar 30 (10:23) रेलवे की वार्निंग नजर अंदाज करना युवक को पड़ा भारी, खुद गंवाई जान, दो दोस्‍तों ने भी नहीं दिया साथ (m.jagran.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
22233 views

News Entry# 447314  Blog Entry# 4923233   
  Past Edits
Mar 30 2021 (10:23)
Station Tag: Sabaur/SBO added by jigyasusingh47/2056059

Mar 30 2021 (10:23)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by jigyasusingh47/2056059

Mar 30 2021 (10:23)
Train Tag: Vananchal COVID - 19 Special/03404 added by jigyasusingh47/2056059
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP   Sabaur/SBO  
भागलपुर के सबौर रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन के कुचल जाने से एक बाइक सवार की मौत हो गई। बाइक सवार ने रेलवे की वार्निंग को नजर अंदाज किया था। ट्रेन से कट जाने के बाद बाइक पर सवार अन्‍य दो साथी वहां से फरार हो गए।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। रेलवे की वॉर्निंग को नजर अंदाज करना एक युवक को भारी पड़ा। युवक ने अपनी जान तो गंवाई ही, साथ चल रहे उसके दोस्‍तों ने भी मौत के बाद उसका साथ नहीं दिया। यहां तक कि उसकी बाइक को लेकर वह फरार हो गया। यह घटना भागलपुर जिले के सबौर रेलवे स्‍टेशन के पास की है।
जानकारी
...
more...
के अनुसार, भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड के सबौर स्टेशन पर सोमवार की देर शाम रांची जा रही वनांचल एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार दो अन्य लोग भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही लोकल पुलिस मौके पर पहुंची और बॉडी को कब्जे में लिया। युवक सबौर इलाके के प्रेम नगर का बताया जा रहा है। युवक का नाम राजू कुमार है। रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि वनांचल एक्सप्रेस अपने समय पर भागलपुर से खुली थी। भागलपुर के बाद वनांचल एक्सप्रेस का ठहराव घोघा स्टेशन पर है। इस कारण वनांचल एक्सप्रेस सबौर स्टेशन से तेज रफ्तार से गुजर रही थी। ट्रेन गुजरने की सूचना पर रेलवे फाटक बंद था। जल्‍दी से रास्‍ता पार करने के लिए एक बाइक पर सवार तीनों युवकों ने जबरन फाटक क्रॉस कर लिया। फाटक क्रॉस करते ही एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जैसे ही युवक की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई, उसके दोनों साथी वहां से बाइक लेकर फरार हो गया। रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक की पहचान आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद हुई। उसके साथ दो अन्‍य युवकों के बारे में पता किया जा रहा है।
पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे स्वजन
राजू की मौत की सूचना पर उसके स्‍वजन भी वहां पहुंचे। परिवार वाले पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं है और रेल पुलिस से शव को देने की मांग कर रहे हैं। वहीं रेल पुलिस बाइक पर सवार दो अन्य युवक के बारे में पता कर रही है। पुलिस बाइक के बारे में भी पता कर रही है। मृतक के पिता उमेश मंडल ने बताया कि वह होली खेलने घर से निकला था।
Mar 29 (21:32) रेलवे की वार्निंग नजर अंदाज करना युवक को पड़ा भारी, खुद गंवाई जान, दो दोस्‍तों ने भी नहीं दिया साथ (www.jagran.com)
Crime/Accidents
ER/Eastern
0 Followers
15525 views

News Entry# 447311  Blog Entry# 4923062   
  Past Edits
Mar 29 2021 (21:32)
Station Tag: Sabaur/SBO added by ANIKET/1490219

Mar 29 2021 (21:32)
Train Tag: Vananchal COVID - 19 Special/03404 added by ANIKET/1490219
Stations:  Sabaur/SBO  
रेलवे की वॉर्निंग को नजर अंदाज करना एक युवक को भारी पड़ा। युवक ने अपनी जान तो गंवाई ही, साथ चल रहे उसके दोस्‍तों ने भी मौत के बाद उसका साथ नहीं दिया। यहां तक कि उसकी बाइक को लेकर वह फरार हो गया। यह घटना भागलपुर जिले के सबौर रेलवे स्‍टेशन के पास की है।
जानकारी के अनुसार, भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड के सबौर स्टेशन पर सोमवार की देर शाम रांची जा रही वनांचल एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार दो अन्य लोग भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही लोकल पुलिस मौके पर पहुंची और बॉडी को कब्जे में लिया। युवक सबौर इलाके के प्रेम नगर का बताया जा
...
more...
रहा है। युवक का नाम राजू कुमार है। रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि वनांचल एक्सप्रेस अपने समय पर भागलपुर से खुली थी। भागलपुर के बाद वनांचल एक्सप्रेस का ठहराव घोघा स्टेशन पर है। इस कारण वनांचल एक्सप्रेस सबौर स्टेशन से तेज रफ्तार से गुजर रही थी। ट्रेन गुजरने की सूचना पर रेलवे फाटक बंद था। जल्‍दी से रास्‍ता पार करने के लिए एक बाइक पर सवार तीनों युवकों ने जबरन फाटक क्रॉस कर लिया। फाटक क्रॉस करते ही एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जैसे ही युवक की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई, उसके दोनों साथी वहां से बाइक लेकर फरार हो गया। रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक की पहचान आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद हुई। उसके साथ दो अन्‍य युवकों के बारे में पता किया जा रहा है।
पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे स्वजन
राजू की मौत की सूचना पर उसके स्‍वजन भी वहां पहुंचे। परिवार वाले पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं है और रेल पुलिस से शव को देने की मांग कर रहे हैं। वहीं रेल पुलिस बाइक पर सवार दो अन्य युवक के बारे में पता कर रही है। पुलिस बाइक के बारे में भी पता कर रही है। मृतक के पिता उमेश मंडल ने बताया कि वह होली खेलने घर से निकला था।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:6,05,30,435
Active:5,21,866
Death:1,61,843
Jan 15 (07:34) सबौर रेलवे स्टेशन गेट के पास लगा कूड़े का ढेर (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
17205 views

News Entry# 433349  Blog Entry# 4845236   
  Past Edits
Jan 15 2021 (07:35)
Station Tag: Sabaur/SBO added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sabaur/SBO  
सबौर, संवाददातारेलवे स्टेशन सबौर गेट के पास कूड़े-कचरे का ढेर लगा हुआ है। कचरे का ढेर महीनों से लगा हुआ है। इसकी साफ-सफाई नहीं की गयी है इसको लेकर यात्री व आमलोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। सड़ांध की बदबू से लोग नाक पर रुमाल ढककर गुजरते हैं। इसी ढेर पर आसपास के जानवर खासकर सूअर रास्ते पर कूड़े कचरे को बिखेर देते हैं। रेलवे स्टेशन गेट के समीप बना पार्किंग भी कूड़े-कचरे से पटा हुआ है। पंचमुखी हनुमान मंदिर से सबौर के दक्षिण पूरब की तरफ सड़क मार्ग से दर्जनों गांव मोहल्ले मनसरपुर, सरधो, सुल्तानपुर भिटठी, इब्राहिमपुर, धनकर गोपालपुर सहित अन्य जगहों के लोग प्रतिदिन वाहन व पैदल यात्रा करते हैं। स्टेशन गेट के समीप से सड़क मार्ग आगे सबौर एनएच 80 सड़क में जाकर मिलता है। इस संबंध में सबौर रेलवे स्टेशन अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि साफ-सफाई अक्सर करवा दी जाती है लेकिन आसपास...
more...
के कॉलोनी के लोग कूड़ा-कचरा यहीं पर आकर फेंकते हैं। कई बार स्थानीय लोगों को कचरा फेंकने से मना भी किया गया है। बावजूद लोग कचरा फेंक देते हैं।
Nov 29 2020 (07:45) प्रमुख ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव:1 से अकबरनगर, घोघा और एकचारी में भी रुकेगी जमालपुर सुपरफास्ट (dainik-b.in)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
38713 views

News Entry# 426420  Blog Entry# 4794655   
  Past Edits
Nov 29 2020 (07:46)
Station Tag: Sabaur/SBO added by अमीष कुमार/1702584

Nov 29 2020 (07:46)
Station Tag: Kahalgaon/CLG added by अमीष कुमार/1702584

Nov 29 2020 (07:46)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Nov 29 2020 (07:46)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584
इस्टर्न रेलवे ने एक दिसंबर से भागलपुर रूट की प्रमुख ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया है। नई टाइमिंग के मुताबिक जमालपुर से हावड़ा जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का ठहराव अब अकबरनगर, घोघा और एकचारी स्टेशनों पर भी होगा। जबकि फरक्का एक्सप्रेस अब सबौर में भी रुकेगी। यह जानकारी पूर्व रेलवे के डिप्टी सीओएम डी. बाला ने शनिवार को दी।
यह है सुपर की नई टाइमिंग : सुपर जमालपुर से 15 मिनट बाद यानी 7.45 में खुलेगी औऱ सुल्तानगंज 8.20 बजे, भागलपुर 8.56 बजे, घोघा 9.30 बजे, कहलगांव 9.50 बजे, शिवनारायणपुर 10.07 बजे व पीरपैंती 10.20 बजे पहुंचेगी। हावड़ा पांच मिनट पहले सुबह 5.40 बजे पहुंचेगी। वापसी में हावड़ा से पूर्व की टाइमिंग रात 9.35 बजे ही खुलेगी। लेकिन एकचारी में सुबह
...
more...
4.48 बजे, घोघा में 4.58 बजे और अकबरनगर में 6.10 बजे आएगी। जबकि सुल्तानगंज में एक मिनट देरी से 6.23 बजे और जमालपुर पांच मिनट पहले 7.20 बजे पहुंचेगी।
फरक्का की नई टाइमिंग, मालदा से 7.15 बजे खुलेगी
फरक्का मालदा टाउन से 7.15 बजे खुलेगी। पीरपैंती 10.08, कहलगांव 10.34, भागलपुर 11.27 व सुल्तानगंज 12.01 बजे आएगी। वापसी में सुल्तानगंज 1.49, भागलपुर 2.14, सबौर 2.35, कहलगांव 3.04, पीरपैंती 3.28 बजे आएगी।
विक्रमशिला के सफर में अब चार घंटे की बचतविक्रमशिला एक्सप्रेस एक दिसंबर से नए समय पर चलेगी। भागलपुर से सुबह 11.15 की जगह 11.50 बजे खुलेगी। जबकि वापसी में दोपहर 12.25 के बदले सुबह 8.15 बजे ही आ जायेगी। नए समय से करीब चार घंटे की बचत होगी। यह किऊल में 5.40, कजरा में 6.04, अभयपुर में 6.17, धरहरा में 6.32, जमालपुर में 6.50, बरियारपुर में 7.08, सुल्तानगंज में 7.30 और भागलपुर 8.15 बजे आएगी।
बांका और साहिबगंज इंटरसिटी अागे चलेगी या नहीं, फैसला आज होगाबांका-राजेन्द्र नगर टर्मिनल इंटरसिटी और साहिबगंज से दानापुर जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 30 नवंबर के बाद चलेगी या नहीं, इसपर संशय बरकरार है। इन दोनों ट्रेन को पूजा स्पेशल बनाकर 21 से 30 नवम्बर तक ही चलाने की मंजूरी मिली थी। ऐसे में यदि मंजूरी नहीं मिलती है तो पटना जाने के लिए यात्रियों को फिर से विक्रमशिला एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, फरक्का एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस आदि में मारामारी करनी पड़ेगी। इन ट्रेनों में अभी से ही नो रूम की स्थिति है। वैसे, पूर्व मध्य रेलवे ने बोर्ड को 31 दिसंबर तक दोनों इंटरसिटी का परिचालन जारी रखने को अनुरोध पत्र भेजा है। बोर्ड का निर्णय रविवार को आ सकता है।
आज का राशिफल
पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...
और पढ़ें
Our Divisions
Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Page#    Showing 1 to 20 of 49 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy