PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Kolkata Metro: The only Metro of IR. কলকাতা মেট্রো : তিলোত্তমার জীবন রেখা ।। - PPG

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Nov 29 00:35:35 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    40 Blog Entries  next>>
Rail News
IR Affairs
ECR/East Central
Nov 12 (07:19)   चोपन-प्रयागराज एक्सप्रेस का शक्तिनगर तक हो विस्तार

AdittyaaSharma^~   19720 news posts
Entry# 4775927   News Entry# 424612         Tags   Past Edits
कोविड-19 के चलते उर्जान्चल में बन्द पड़ी ट्रेनों के पुन: संचालन व कुछ ट्रेनों के रूट विस्तार की मांग सांसद पकौड़ी लाल कोल ने रेल मंत्री से की है। उर्जान्चल के दौरे पर आए सोनभद्र सांसद पकौड़ी लाल कोल ने बताया कि एनसीएल बीना गेस्ट हाउस में जोनल रेल सलाहकार समिति (रेलवे बोर्ड) सदस्य एसके गौतम ने स्थानीय जनता की रेल समस्या की बाबत एक प्रतिवेदन दिया था जिसके बाद इस समस्या का परीक्षण किया गया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने त्रिवेणी समेत कई महत्वपूर्ण यात्री गाड़ियों के बंद होने से पैदा समस्या पर कार्रवाई की मांग की थी। बताया कि कोविड के कारण मार्च 2020 से सिंगरौली, शक्तिनगर रेणुकूट ,तथा चोपन रेलवे स्टेशनों से चलने वाली बन्द चल रही रेलगाड़ियों के पुन: संचालन व कुछ रेलगाड़ियों का रूट विस्तार चोपन स्टेशन से सिंगरौली व शक्तिनगर स्टेशनों तक किये जाने पर विस्तार से चर्चा की गई।...
more...
गौतम के सुझाव पर सांसद ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखकर व ई-मेल भेजकर सिंगरौली से चलने वाली निज़ामुद्दीन व भोपाल एक्सप्रेस, सिंगरौली/शक्तिनगर से संचालित त्रिवेणी व इंटरसिटी एक्सप्रेस, रेनुकूट होकर चलने वाली टाटा नगर/सम्भलपुर-जम्मूतवी एक्सपेस(मूरी) ट्रेनों के शीघ्र संचालन प्रारम्भ किये जाने की माँग की है। इसके अतिरिक्त सांसद कोल ने अलग अलग पत्र भेजकर रांची-चोपन एक्सप्रेस ट्रेन का रूट विस्तार सिंगरौली व शक्तिनगर वाया लोहरदगा-टोरी रेल लाइन होकर तथा चोपन-प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन जिसे अभी रेलवे बोर्ड ने पैसेंजर से एक्सप्रेस ट्रेन में परिवर्तित किया है उसका रूट विस्तार शक्तिनगर रेलवे स्टेशन तक किये जाने हेतु मांग भेजी है। इन रेल गाड़ियों के सिंगरौली/शक्तिनगर स्टेशनों तक रूट विस्तार होने से उर्जान्चल के रेलयात्रियों को प्रयागराज व रांची पहुंचने को सीधी रेलगाड़ियां उपलब्ध हो जाएंगी।

2 Public Posts - Thu Nov 12, 2020

Rail News
Nov 12 (09:23)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4775927-3            Tags   Past Edits
Sansand saheb kahe pglaye hue hai ye nae hone wala uska chopan gomoh se Rsa haiii isko to sidha chopan ke bajay gomoh tak kr dena chahiye

1 Public Posts - Thu Nov 12, 2020

2 Public Posts - Fri Nov 13, 2020

2 Public Posts - Fri Nov 20, 2020
Rail News
New Facilities/Technology
ECR/East Central
Nov 11 (17:19)   शक्तिपुंज एक्सप्रेस का दीवाली से बदलेगा टाइम टेबल, सात मिनट पहले पहुंचेगी कतरासगढ़

Subhojyoti^~   15 news posts
Entry# 4775274   News Entry# 424559         Tags   Past Edits
धनबाद : हावड़ा से जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए यह बेहद जरूरी खबर है। 14 नवंबर यानी दीवाली के दिन से इस ट्रेन का टाइम-टेबल बदल जाएगा। हावड़ा से धनबाद के बीच शक्तिपुंज एक्सप्रेस पहले की तरह ही चलेगी। कतरासगढ़ से सिंगरौली तक इस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। कतरासगढ़ स्टेशन पर जहा सात मिनट पहले पहुंचाएगी। वहीं दूसरे दिन सुबह 15 मिनट पहले सिंगरौली पहुंच जाएगी। कतरासगढ़ से सिंगरौली के बीच सभी स्टेशनों पर इस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। इसको लेकर रेलवे ने सूचना जारी कर दी है। बताते चलें कि दीवाली और छठ के कारण अभी मध्य प्रदेश जानेवाली शक्तिपुंज और शिप्रा एक्सप्रेस में काफी भीड़ चल रही है। दूसरी ओर जोधपुर और बीकानेर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन के टाइम टेबल में भी बदलाव किया गया है। दोनों ट्रेन अब 40 मिनट लेट से धनबाद...
more...
आएगी। जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में नौ नवंबर से बदलाव हो चुका है। बीकानेर हावड़ा एक्सप्रेस में 11 नवंबर से बदलाव होगा। किन किन स्टेशन पर बदला समय
कतरासगढ़
पहले शाम 6.15 , अब शाम 6.08
चंद्रपुरा
पहले शाम 7.13, अब शाम 6.46
फुसरो
पहले शाम 7.32 अब शाम 7.03
बेरमो
पहले शाम 7.45 अब शाम 7.14
बोकारो थर्मल
पहले रात 7.57 अब रात 7.26
गोमिया
पहले रात 8.09 अब रात 7.36
बरकाकाना
पहले रात 9.20 अब रात 8.45
पतरातू
पहले रात 10.03 अब रात 9.29
डालटनगंज
पहले रात 12.59 अब 11.50
गढ़वा
पहले रात 2.03 अब रात 12.44
रेणुकूट
पहले तड़के 3.25 अब रात 2.35
चोपन
पहले तड़के 4.25 अब तड़के 3.35
सिंगरौली
पहले सुबह 6.45 अब सुबह 6.30
TAGS # dhanbad-common-man-issues # The time table of Shaktipunj Express will change from Diwali # Katrasgarh will arrive seven minutes before # News # National News # Jharkhand news
ताज़ा ख़बर.

1 Public Posts - Wed Nov 11, 2020

17736 views
Nov 11 (22:17)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4775274-2            Tags   Past Edits
Singrauli 5.30 me aa skti thi

2 Public Posts - Wed Nov 11, 2020

16817 views
Nov 11 (22:56)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4775274-5            Tags   Past Edits
Uska slot mil jayega to Bhopal extend ho skti hai ye train
Rail News
Commentary/Human Interest
NR/Northern
Nov 08 (11:47)   पंजाब में रेल सेवाएं बहाली का मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास पहुंचा, कांग्रेस सांसद मिले

Anupam Enosh Sarkar^~   14324 news posts
Entry# 4771642   News Entry# 424227         Tags   Past Edits
चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में रेल सेवाएं फिर बहाल होने का मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास पहुंच गया है। पंजाब के कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करके पंजाब में रेल सेवाएं फिर से बहाल करने की गुहार लगाई। कांग्रेस सांसदों ने कहा कि अमित शाह ने पंजाब में जल्‍द ही ट्रेनें शुरू होने का भरोसा दिलाया।

सांसद औजला और डिंपा ने कहा, गृह मंत्री ने जल्द रेल सेवाएं शुरू करने का दिया भरोसा
...
more...

बैठक के बाद कांग्रेस सांसदों ने कहा कि गृह मंत्री के साथ काफी सौहार्दपूर्ण माहौल में बातचीत हुई। सांसदों ने दावा किया कि गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब में जल्द रेल सेवाएं बहाल करने का भरोसा दिया। बैठक में रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित थे। यहां यह भी बताने योग्य है कि जब गृह मंत्री के साथ सांसदों की बैठक चल रही थी तो रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्पष्ट किया कि पंजाब में यात्री और मालगाडिय़ां एक साथ ही चलेंगी, अगर यात्री गाडिय़ां चलाने से रोका गया तो मालगाडिय़ां भी नहीं चलेंगी।



कांग्रेस सांसदों जसवीर सिंह डिंपा और गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि इस बैठक के बाद उम्मीद जगी है कि  रेल सेवाएं जल्द बहाल हो जाएंगी। पंजाब सरकार रेल मंत्रालय के साथ लगातार संपर्क में है और मंत्रालय को वास्तविक स्थिति से अवगत करवाया जा रहा है। बैठक के दौरान दस हजार करोड़ रुपये के लंबित जीएसटी, केंद्र सरकार द्वारा बंद किए गए रूरल डेवलपमेंट फंड की मांग भी की गई।

गौरतलब है कि सांसदों के शिष्टमंडल ने इससे पहले वीरवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ भी बैठक की थी जो संतोष जनक नहीं रही। रेल मंत्री से संतोषजनक जवाब न मिलने के कारण सांसदों ने बैठक बीच में छोड़ दी थी।



सांसद बिट्टू का आरोप, रेल मंत्री ने धमकी भरे अंदाज में की बात

दूसरी ओर, लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने आरोप लगाए हैैं कि वीरवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सांसदों के साथ बैठक में धमकी भरे अंदाज में कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर केवल पंजाब को ही तकलीफ है। जब पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनता है तो पंजाब क्यों नहीं सुनता। आपके मुख्यमंत्री ने हमारे कानूनों के खिलाफ अपने बिल पास कर लिए। अब आपकी खुद की जान आफत में आ गई है तो आप माल गाडिय़ां चलवाने की मांग लेकर आ गए हैं।



बिट्टू ने कहा कि पीयूष गोयल ने कहा कि अब गाडिय़ां तभी चलेंगी जब आप केंद्रीय कानूनों को मान लोगे। उन्होंने यह भी कहा कि आपको हरियाणा के किसानों पर भरोसा था, वह भी आपके साथ नहीं आए। बिट्टू ने कहा कि रेल मंत्री के इस रवैये के कारण हमने बैठक बीच में ही छोड़ दी।

1 Public Posts - Sun Nov 08, 2020

Nov 08 (18:41)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4771642-2            Tags   Past Edits
Ekdam sahi or agar passenger train nahi chalne denge to freight trains v nae chalayi jani chahiye, or ek rule ana chahiye koi v andolan railway line pe nae hoga ye bot jaruri haiii har jagah bs train rok dete hain
Rail News
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
Oct 06 (07:20)   रांची से लोहरदगा-टोरी होते हुए जल्द चलेगी राजधानी ट्रेन

Anupam Enosh Sarkar^~   14324 news posts
Entry# 4735450   News Entry# 420361         Tags   Past Edits
रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी ट्रेन जल्द ही लोहरदगा-टोरी लाइन पर चलेगी. इसकी तैयारी रेलवे द्वारा की जा रही है. इसको लेकर 132 केवी डीसी टू फेज नयी ट्रांसमिशन लाइन को लगाने का कार्य सोमवार को पूरा हो गया. साथ ही लोहरदगा ग्रिड सब स्टेशन से रेलवे के लिए बनाये गये लोहरदगा ट्रैक्शन सब स्टेशन से विद्युत प्रवाहित कर इसे चार्ज कर दिया गया.
संचरण निगम के अधिकारी ने बताया कि रेलवे से एग्रीमेंट और मीटरिंग कार्य पूरा होने के बाद जल्द ही इस पर आगे निर्णय लिया जायेगा. संभवत: अगले महीने यह ट्रैक हाइ स्पीड ट्रेनों के परिचालन के लिए पूरी तरह से तैयार हो जायेगी.
मालूम
...
more...
हो कि फिलहाल राजधानी ट्रेन का परिचालन मुरी, बरकाकाना तथा बोकारो रूट से होकर होता है. इस संबंध में सीपीआरओ नीरज कुमार ने कहा कि नयी ट्रांसमिशन लाइन लगाने का काम पूरा हो गया है. इस लाइन के बनने से पैसेंजर, एक्सप्रेस, मालगाड़ी को यूपी, दिल्ली जाने में काफी कम समय लगेगा. ज्ञात हो कि राजधानी ट्रेन को लोहरदगा के रास्ते चलाने की मांग लंबे समय से हो रही है. सांसद संजय सेठ भी रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिल कर रांची राजधानी को लोहरदगा-टोरी होकर चलाने की मांग कर चुके हैं.
लो वोल्टेज की हमेशा शिकायत रहती थी : नयी लाइन के निर्माण पर साल 2018 से ही काम चल रहा था. इस स्पेशल रूट के लिये लोहरदगा ग्रिड से इस नये टीएसएस तक पांच किलोमीटर की ट्रांसमिशन लाइन बिछायी गयी.
दोनों विद्युत केंद्रों के बीच 17 बड़े टावर लगाये गये. अभी तक इस रूट की ट्रैक्शन लाइन के लिए रांची और लातेहार से बिजली सप्लाई मिलती थी. सिंगल सर्किट लाइन होने के कारण यहां लो वोल्टेज की हमेशा शिकायत बनी रहती थी. इस कारण राजधानी को इस रूट से चलाने में बिजली एक बड़ी समस्या बनी हुई थी.
समय और पैसे दोनों की होगी बचत
इस रूट पर राजधानी के चलने से दिल्ली जाने में यात्रियों को करीब तीन घंटे कम लगेंगे. रांची से दिल्ली की दूरी 150 से 200 किलोमीटर कम हो जायेगी. माल ढुलाई में भी बचत होगी. इसके अलावा गढ़वा, पलामू व लातेहार जिले सहित अन्य क्षेत्रों के लोग रांची से सीधे रेल लाइन से जुड़ जायेंगे.

Rail News
7297 views
Oct 06 (08:25)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4735450-1            Tags   Past Edits
Good nows hopefully this will be implemented soon👍

1 Public Posts - Tue Oct 06, 2020

12374 views
Oct 06 (09:34)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4735450-3            Tags   Past Edits
But agr chal gyi to ranchi walo ko fayda bahut hoga subeh 8 bje tak ranchi or sam ko 7 bje sara official work nipta ke train le skte haii. Hm daltonganj walo ka kya koi fayda nae fir to lge hue haii pr yaha koi ranchi lohardaga se awaj uthane wala nae milta jisko actually benefits hone wala haii

4 Public Posts - Tue Oct 06, 2020

1 Public Posts - Wed Oct 07, 2020

Oct 09 (11:21)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4735450-12            Tags   Past Edits
Gaya wale to har jagah pahle hi rone lgte hain

Rail News
3558 views
Nov 04 (11:12)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4735450-13            Tags   Past Edits
Is line pe koi updates hai

22 Public Posts - Sat Nov 07, 2020
Rail News
8783 views
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
Oct 29 (20:30)   धनबाद मंडल में अब 100 किमी की रफ्तार से चलेगी मालगाड़ी, कोयला ढुलाई प्रक्रिया को बढ़ाने के प्रयास तेज

Anupam Enosh Sarkar^~   14324 news posts
Entry# 4762077   News Entry# 423102         Tags   Past Edits
सोनभद्र, जेएनएन। पूर्व मध्य रेलवे धनबाद रेल मंडल प्रबंधक आशीष बंसल एवं रेलवे हाजीपुर जोन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) दिनेश कुमार ने गुरुवार को ऊर्जांचल के शक्तिनगर, कृष्णशिला, सिंगरौली, महदहिया आदि रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। अपराह्न में सैलून से शक्तिनगर रेलवे स्टेशन पहुंचे डीआरएम ने सुरक्षा, भवन निर्माण, रेलवे दोहरीकरण समेत अन्य कार्यों की संबंधित अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली। कहा कि कामर्शियल मायने में यह क्षेत्र धनबाद मंडल के लिए काफी महत्वपूर्ण है। कोयला ढुलाई प्रक्रिया को और बढ़ाने के साथ मालगाड़ी की गति को बढ़ाने के लिए सभी बिंदुओं पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। दोहरीकरण के लिए बिछाई जा रही रेल पटरियों पर अब 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलेगी। वर्तमान में रेल लाइन पर ट्रेनों की गति सीमा काफी घुमाव होने के कारण बढ़ नहीं पा रही थी। ...
more...

रेलवे दोहरीकरण, विद्युतीकरण आदि कार्यों की जानकारी लेते हुए उन्होंने और तीव्र गति से कार्य करने का निर्देश दिया। कहा कि मार्च 2022 तक 44 किमी. दोहरीकरण का सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। कार्यदायी संस्था को दिसंबर 2021 तक सभी कार्य पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने नवनिर्मित रेलवे स्टेशन व अन्य स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक सुझाव दिए। इससे पूर्व उन्होंने सिंगरौली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर वहां के विकास कार्यों की जानकारी ली। शक्तिनगर से डीआरएम सड़क मार्ग द्वारा रेणुसागर पावर डिविजन भी गए। डीआरएम के साथ सीनियर डीएसओ एके राय, सीनियर डीसीएम एके पांडेय, मुख्य अभियंता सिविल आरके सिन्हा एवं डीपीओ, डीपीइ, डीइएन, डीएससीइ समेत धनबाद मंडल के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।
डीआरएम को ज्ञापन सौंपा
सोर्ड एनजीओ की अध्यक्ष रीना सिंह व आशीष मिश्रा ने शक्तिनगर में डीआरएम को ज्ञापन सौंपा। सिंगरौली में भाजपा मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र गर्ग एवं सिंगरौली विकास मंच के अध्यक्ष सतीश उत्पल ने ज्ञापन सौंपा। कहा कि गत एक वर्ष बंद चल रही त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत वाराणसी इंटरसिटी, पटना लिंक एक्सप्रेस, सिंगरौली-दिल्ली, सिंगरौली-भोपाल ट्रेनों का संचालन तत्काल शुरू कराया जाए। डीआरएम ने ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए जल्द ही ट्रेनों का संचालन करने का आश्वासन दिया।

Rail News
7727 views
Oct 29 (21:57)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   336 blog posts
Re# 4762077-1            Tags   Past Edits
100 KMPH se malgadi chalane me avi kai jamane lag jayege han dubling ka kam dhn se katni tak entire stretch me 2022 march ya dec tak ho jayega Except koal bridge
Page#    40 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

  • विक्रमशिला का जमालपुर और किऊल में स्टॉपेज टाइम घटेगा
    News Entry# 426405
    by: Anupam Enosh Sarkar  Yesterday (23:36)


    विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल का जमालपुर स्टेशन पर स्टॉपेज टाइम घटेगा। जब यह ट्रेन भागलपुर से 11:15 बजे रवाना होती थी तो जमालपुर में 10 मिनट का स्टॉपेज था। 1:25 पर विक्रमशिला जमालपुर पहुंचती थी और 1:35 पर वहां से रवाना होती थी। लेकिन अब 1:00 बजे यह ट्रेन जमालपुर पहुंचेगी और...
  • कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अब 30 दिसंबर तक होगा
    News Entry# 426404
    by: Anupam Enosh Sarkar  Yesterday (23:34)


    रांची। वरीय संवाददातारांची से चल रही कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है। अवधि विस्तारित ट्रेनों का 30 दिसंबर 2020 तक परिचालन होगा। ऐसा यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को लेकर रांची रेल मंडल की ओर से व्यवस्था बहाल की गयी है।हटिया-यशवंतपुर-हटिया फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन :ट्रेन संख्या...
  • केरला साढ़े तीन घंटा, मंगला दो घंटा देरी से आगरा कैंट पहुंचीं
    News Entry# 426403
    by: Anupam Enosh Sarkar  Yesterday (23:32)


    कोसीकलां स्टेशन पर शनिवार से शुरू हुए नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते ट्रेनों का लेट होने का सिलसिला शुरू हो गया। पहले ही दिन केरला, मंगला एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेन देरी से आगरा कैंट पहुंची। आगरा से दिल्ली की ओर रवाना हुईं दर्जनों ट्रेन भी दो से तीन घंटे देरी से...
  • बढ़ेगा ट्रेनों का फेरा, दिसंबर तक चलेगी पूजा स्पेशल
    News Entry# 426402
    by: Anupam Enosh Sarkar  Yesterday (23:31)


    कोविड 19 में त्योहारों का रंग फिका न हो इसलिए रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली ने यात्रियों के लिए एक माह तक पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कराया है।हालांकि पूजा स्पेशल ट्रेनों की अंतिम सफर 30 नवंबर यानि कल तक तय की गयी है। लेकिन इससे पहले मालदा मंडल प्रशासन ने यात्रियों...
  • महाबोधि एक्सप्रेस अब दो बजे गया से खुलेगी
    News Entry# 426401
    by: Anupam Enosh Sarkar  Yesterday (23:30)


    गया से नई दिल्ली जाने वाली महाबोधि एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन समय में आंशिक रूप से बदलाव किया गया है। यह 31 दिसम्बर से लागू कर दिया जाएगा। गया से नई दिल्ली के लिए महाबोधि एक्सप्रेस का परिचालन 2:15 बजे के बजाय 2:00 बजे होगा। गया जंक्शन से 2:00 बजे खुलने...

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy