Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Godan Express: गोदान एक्सप्रेस - प्रेमचन्द की लेखनी ने रची यह अनुपम कृति, ये जोड़े मुंबई से पूंर्वांचली संस्कृति ।। - Saurabh

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Mon Jun 27 08:38:36 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    50 Blog Entries  next>>
Rail News
ECR/East Central
Jun 13 (09:43)   आरा और बक्‍सर स्‍टेशन पर रुकेगी पटना राजधानी एक्‍सप्रेस? केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया ये बड़ा दावा

RishabhRanjan~   3 news posts
Entry# 5377048   News Entry# 489054         Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣🤣
जागरण संवाददाता, आरा। पटना से खुलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ऐसी ट्रेन है, जो बिहार से खुलती है, लेकिन राज्‍य के किसी दूसरे स्‍टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। बिहार की बजाय उत्‍तर प्रदेश के अधिक स्‍टेशनों पर इसका ठहराव है। बिहार में पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे यूपी के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन जाकर रुकती है। बिहार के बक्‍सर और आरा में इसका ठहराव दिए जाने की मांग पुरानी रही है। अब आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस ट्रेन के संबंध में बड़ा दावा किया है। आपको यह भी बता दें कि बिहार के बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जैसे स्‍टेशनों पर दूसरे राज्‍यों से आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव है। लेकिन पटना से खुलने वाली राजधानी अपने रूट में बिहार के किसी स्‍टेशन पर नहीं रुकती है। दरअसल, आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने...
more...
शनिवार को आरा जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया। इस मौके पर  विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार और सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र सहित कई वरीय भाजपा नेता मौजूद रहे।  अर्चना एक्सप्रेस को सुबह 8:12 पर हरी झंडी दिखाकर वैष्णो देवी के लिए रवाना किया गया। वहीं, भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को शाम 5:37 पर हरी झंडी दिखाई गई। आरके सिंह ने कहा कि आज भोजपुर वासियों के लिए संतुष्टि का दिन है। वैष्णो देवी जाने वाले भोजपुर वासियों सहित छपरा, शाहाबाद वासियों सहित आसपास के क्षेत्र के जाने वाले यात्री आरा जंक्शन से अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ सकेंगे। भाजपा सांसद ने बिहार के पिछड़ेपन पर उठाए सवाल, बोले- जातिवादी सोच से बाधित हो रहा विकास यह भी पढ़ें उन्होंने कहा कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का मांग काफी दिनों से चल रही थी। जिसके बाद आरा जंक्शन पर ठहराव हो सका। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर आने वाले समय में राजधानी एक्सप्रेस के आरा जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि  23 जून को आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी। वही 23 जून से उपासना एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा। पटना सिटी पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर छापा, पकड़े जाते ही बोला- 75 करोड़ रुपए दे दूंगा यह भी पढ़ें धरहरा से लेकर आरा स्टेशन तक नहर को सौंदर्यीकरण कर रंग बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रखंड और पंचायत में प्ले ग्राउंड है, उस ग्राउंड में ट्रैक बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर दौड़ लगाने वाले युवा वहां दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन के बाद बिहिया स्टेशन का भी काम होगा।  Edited By: Shubh Narayan Pathak
जागरण संवाददाता, आरा। पटना से खुलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ऐसी ट्रेन है, जो बिहार से खुलती है, लेकिन राज्‍य के किसी दूसरे स्‍टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। बिहार की बजाय उत्‍तर प्रदेश के अधिक स्‍टेशनों पर इसका ठहराव है। बिहार में पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे यूपी के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन जाकर रुकती है। बिहार के बक्‍सर और आरा में इसका ठहराव दिए जाने की मांग पुरानी रही है। अब आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस ट्रेन के संबंध में बड़ा दावा किया है। आपको यह भी बता दें कि बिहार के बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जैसे स्‍टेशनों पर दूसरे राज्‍यों से आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव है। लेकिन पटना से खुलने वाली राजधानी अपने रूट में बिहार के किसी स्‍टेशन पर नहीं रुकती है।  

दरअसल, आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने शनिवार को आरा जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया। इस मौके पर  विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार और सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र सहित कई वरीय भाजपा नेता मौजूद रहे। 
अर्चना एक्सप्रेस को सुबह 8:12 पर हरी झंडी दिखाकर वैष्णो देवी के लिए रवाना किया गया। वहीं, भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को शाम 5:37 पर हरी झंडी दिखाई गई। आरके सिंह ने कहा कि आज भोजपुर वासियों के लिए संतुष्टि का दिन है। वैष्णो देवी जाने वाले भोजपुर वासियों सहित छपरा, शाहाबाद वासियों सहित आसपास के क्षेत्र के जाने वाले यात्री आरा जंक्शन से अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ सकेंगे।

उन्होंने कहा कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का मांग काफी दिनों से चल रही थी। जिसके बाद आरा जंक्शन पर ठहराव हो सका। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर आने वाले समय में राजधानी एक्सप्रेस के आरा जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि  23 जून को आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी। वही 23 जून से उपासना एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा।
धरहरा से लेकर आरा स्टेशन तक नहर को सौंदर्यीकरण कर रंग बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रखंड और पंचायत में प्ले ग्राउंड है, उस ग्राउंड में ट्रैक बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर दौड़ लगाने वाले युवा वहां दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन के बाद बिहिया स्टेशन का भी काम होगा। 

1 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

4439 views
Jun 13 (09:53)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5377048-2            Tags   Past Edits
Congratulations 🔥👍🏻

2 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

4293 views
Jun 13 (10:43)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5377048-5            Tags   Past Edits
Wo bol rahe ki Chennai aur Mumbai Rajdhani bhi apne state me kahin aur halt nhi leti

19 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

4343 views
Jun 13 (15:59)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5377048-27            Tags   Past Edits
Congratulations 🎉

14 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

48 Public Posts - Tue Jun 14, 2022
Rail News
32713 views
Jun 05 (20:41)   अच्छी खबर! पटना-रांची के बीच नई रूट पर अक्टूबर से चलेंगी ट्रेनें, बचेगा समय

JigyasuSinghRF^~   1260 news posts
Entry# 5368623   News Entry# 488355         Tags   Past Edits
Patna Rail Update: अक्टूबर से पटना-रांची के बीच बरकाकाना-सिधवार-सांकी के रास्ते ट्रेनें चलेंगी। इससे लोगों को पटना से रांची जाने में काफी सहूलियत होगी। फिलहाल ट्रैक निर्माण एवं अन्य जरूरी काम चल रहे हैं। धनबाद मंडल के अधिकारी का कहना है कि, अगले दो महीने में काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद सीआरएस निरीक्षण होगा। ऐसे में अक्टूबर से इस रूट पर रेल सेवा बहाल हो जाएगी।

इस रूट से ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से पटना और रांची के बीच की दूरी 40 किलोमीटर कम हो जाएगी। इसके साथ ही
...
more...
यात्रियों को तकनीकी कारणों से देर रात मिलने वाले ठहराव से निजात मिलेगी।

पहाड़ों के बीच बन रही सुरंग

सिधवार एवं सांकी के बीच पहाड़ों के बीच सुरंग बनाई जा रही है। 25 किलोमीटर लंबी पटरी बिछाने का काम हो रहा है। दोनों काम अंतिम चरण में चल रहे हैं। इस परियोजना के लिए इस बजट में 55 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। बता दें, परिचालन शुरू होने के बाद ट्रेनें गोमो न जाकर कोडरमा से हजारीबाग शहर और बरकाकाना होकर रांची चली जाएंगी।

ट्रेनें तीन सुरंगों से होकर गुजरेंगी

इस रूट पर यात्रियों को काफी रोमांच मिलेगा। यह रेल लाइन तीन सुरंगों से होकर गुजरेगी। सुरंगों से निकलकर ट्रेनें दो पहाड़ियों के बीच से होकर गुजरेंगी। पिछले साल ही हजारीबाग से कोडरमा के बीच परिचालन शुरू हुआ है। अब हजारीबाग से बरकाकाना और बरकाकाना से रांची के बीच लाइन का काम चल रहा है।

फिलहाल यह ट्रेनों का रूट

फिलहाल मुरी के बाद पश्विम बंगाल के कई स्टेशनों से गुजरकर बोकारो-गोमो, कोडरमा एवं उसके आगे का रूट तय कर ट्रेनें रांची पहुंचती हैं। इस नए रूट के चालू होने पर ट्रेनें रांची मुरी बोकारो, गया कोडरमा सेक्शन का ट्रैफिक दबाव काफी कम हो जाएगा। संभावना है कि बिहार, झारखंड से ओडिशा एवं उत्तर भारत आने-जाने वाली मालगाड़ियां भी इस रूट का इस्तेमाल करेंगी।

रांची और पटना के बीच चलेगी ये ट्रेनें

18625 पूर्णिया-हटिया एक्सप्रेस, 12365 रांची जनशताब्दी, 18623 इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस, 18621 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस।

2 Public Posts - Sun Jun 05, 2022

12269 views
Jun 05 (22:03)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5368623-3            Tags   Past Edits
Tilaiya Koderma line bhi bahut khoobsurat hoti..
Usme bhi 5 tunnels hain..
Lekin kya pata ye log kitne decades aur lagayenge banane me

1 Public Posts - Sun Jun 05, 2022

24723 views
Jun 05 (23:01)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5368623-5            Tags   Past Edits
1 compliments
1-2 de degga exp aur kuch passenger
Freight aur Koyla dhoyega BKPL/PNBE - RGD - TIA - KQR - HZBN - BRKA line pe.
Kuch nhi dene wala complete hone ke baad bhi.

1 Public Posts - Mon Jun 06, 2022

22264 views
Jun 06 (02:06)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5368623-7            Tags   Past Edits
DNR div too doesn't cares even a little bit about the branch lines.

2 Public Posts - Mon Jun 06, 2022
Rail News
27163 views
Commentary/Human Interest
WR/Western
May 27 (10:43)   स्टेशन पर 20 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, बोरियत मिटाने के लिए यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर मचा दिया धमाल

Saurabhdubey_86^~   5189 news posts
Entry# 5358180   News Entry# 487412         Tags   Past Edits
यह वीडियो रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-4 का है। जहां बुधवार रात बांद्रा-हरिद्वार ट्रेन (10.15 बजे) 20 मिनट पहले पहुंच गई। स्टेशन पर ट्रेन का स्टॉपेज 10 मिनट है। यानी ट्रेन यहां कुल 30 मिनट तक खड़ी रही।
क्या है पूरा मामला?
रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वीडियो रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-4 का है। जहां बुधवार रात बांद्रा-हरिद्वार ट्रेन (10.15 बजे) 20 मिनट पहले पहुंच गई। स्टेशन पर ट्रेन का स्टॉपेज 10 मिनट है। यानी ट्रेन यहां कुल 30 मिनट तक खड़ी रही। ऐसे में ट्रेन में ट्रैवल कर रहा एक
...
more...
ग्रुप प्लेटफार्म पर आया और ओढ़नी उड़ी-उड़ी जाए ... और दूसरे बॉलीवुड हिट्स पर नाचने लगा। रात 10.45 बजे ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।
रेल मंत्री अश्विनी ने लिखा- मजामा!
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह डांस वीडियो शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- मजामा! हैप्पी जर्नी। यह क्लिप 22 सेकंड का है, जिसे खबर लिखे जाने तक 63 हजार से अधिक व्यूज और 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, इन यात्रियों का जोश देखकर लोग हैरान हैं।
गर्दा उड़ा दिया इन लोगों ने...

8 Public Posts - Fri May 27, 2022

2051 views
May 27 (19:31)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-10            Tags   Past Edits
Railway minister waah waahi batorne ke liye post kiye the...
Beda gark to sabse pehle aur sabse jyada unhone hi kiya hua hai.....

1 Public Posts - Fri May 27, 2022

2475 views
May 27 (19:43)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-12            Tags   Past Edits
Sad....
Humko to kuch bhi achchhe ki ummeed nhi hai unse 😂

1 Public Posts - Fri May 27, 2022

2674 views
May 27 (20:01)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-14            Tags   Past Edits
Bahut RM aaye aur gaye...ye bhi aaye hain.. chale gaye....
Hamare yahan koi rail ka vikaas nhi kiye..
Sab ek hi jaise hain hamare liye. 🤭
Baaki rail ka kya vikaas ho raha hai aajkal wo samajh aa hi raha hai 😴

1 Public Posts - Fri May 27, 2022

3073 views
May 27 (20:08)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-16            Tags   Past Edits
Bihar me rail ke mamle me sabse abhage hain.
19 saal se ek bhi exp train nhi mili hai 😂. Pitline hai par train nhi hai.

1 Public Posts - Fri May 27, 2022

3417 views
May 27 (21:08)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-18            Tags   Past Edits
And, one interesting fact, this region (Nalanda dist) is the most famous tourism destination in Bihar. 😅

2 Public Posts - Fri May 27, 2022

7847 views
May 27 (21:47)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-21            Tags   Past Edits
Shayad yahi to wajah hai ki yahan central govts kuch nhi deti hai.

8818 views
May 27 (21:51)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5358180-22            Tags   Past Edits
Haan baaki sab jagah jitna behtar environment to abhi tak nhi ho paya hai. Phir bhi pehle se bahut hi behtar hai. Log aate hain ghumne.
Pehle bahut kharab ho chuka hai naam.. isliye log parhez karte hain aaj bhi. Lekin, waisa bhi bura nhi hai ab..aaiye aur dekhiye 😄🙏🏻.
Ummeed hai ki behtar lagega. 👍🏻

1 Public Posts - Fri May 27, 2022

4 Public Posts - Sat May 28, 2022
Rail News
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
Mar 22 (22:20)   भास्कर खास:राजस्व की वसूली व वैकल्पिक मार्ग की तरह इस्तेमाल हो रहा है हजारीबाग टाउन रेलखंड...नहीं चलती एक भी ट्रेन

ELSG^~   3448 news posts
Entry# 5250619   News Entry# 481134         Tags   Past Edits
1 compliments
Sad ☹️🥺
रेलवे के लिए हजारीबाग वरदान बन कर उभरा, राजस्व संग्रहण करने वाला बड़ा स्टेशन साबित हुआ है, लेकिन हजारीबाग के निवासियों के लिए रेलवे का रवैया उस तरह सकारात्मक नहीं है। हजारीबाग रेल खंड को रेलवे सिर्फ़ राजस्व संग्रहण और वैकल्पिक मार्ग की तरह इस्तेमाल कर रहा है। स्पेशल ट्रेनों या डायवर्ट ट्रेन ही चलाती है। डायवर्टेड ट्रेन को परिवर्तित रूट पर रुकने का भी प्रावधान नहीं है। इसलिए ट्रेन हजारीबाग में रुकती भी नहीं है। आज की तारीख में हजारीबाग टाउन स्टेशन से एक भी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलती है। बावजूद इसके रेलवे की प्राथमिकताओं में कभी नहीं रही।
हाल ही में देवघर-रांची ट्रेन का विस्तार दुमका तक कर दिया गया है। दुमका-गोड्डा से कई एक्सप्रेस ट्रेन पिछले कुछ माह में
...
more...
शुरू की गई है। लेकिन हजारीबाग को न तो कोई नई ट्रेन दी गई न ही किसी ट्रेन का विस्तार ही किया है। मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को शुरू करने को लेकर ना तो रेलवे में ना ही किसी राजनीतिक दल में कोई इच्छा दिखाई देती है। सभी का रवैया या तो टालने वाला नज़र आता है या किसी कूटनीतिक चुप्पी का हिस्सा प्रतीत होता है। पिछले सात वर्षों से हजारीबाग की जनता छला महसूस कर रही है।
सात वर्षों से चुप्पी साधे हुए रेलवेहज़ारीबाग टाउन स्टेशन से इंटरसिटी और एक्सप्रेस ट्रेनों को शुरू करने को लेकर न तो रेल मंडल स्तर के अधिकारी कुछ कहने में दिलचस्पी दिखाते है और ना ही ज़ोनल अधिकारी कभी कोई प्रतिक्रिया आती है। इनकी सारी गतिविधियां सिर्फ खनिजों और दूसरे सामान की दुलाई तक सीमित है। करीब दर्जन भर गुड्स ट्रेन रोज हजारीबाग टाउन स्टेशन से अपनी सेवा दे रही है, लेकिन हजारीबाग के रेल यात्रियों को हज़ारों की संख्या में रोज दूसरे शहर ट्रेन पकड़ने के लिए भटकना पड़ता है, उसके प्रति कोई संवेदना नहीं है। जबकि छोटे कस्बों तक से ट्रेनें खुलती है। झारखंड के ही दूसरे शहरों के लिए हाल मे नई ट्रेनें दी गई है। लेकिन हजारीबाग के मामले मे सभी मौन है।
जनप्रतिनिधियों की तरफ देखना बंद करे जनता, खुद आवाज उठाए, तभी बनेगी बातकूद निवासी प्रभु शरण कहते हैं कि सात साल हो गये है रेल लाइन ओपन हुए एक भी एक्सप्रेस ट्रेन हजारीबाग को नहीं मिला। जनता अब जन प्रतिनिधियों ओर दलों की ओर देखना बंद करे, खुद पहल करे। बिना आंदोलन के रेलवे कभी गंभीर नहीं होगा। अगर रेलवे में थोड़ी भी गंभीरता और संवेदनशीलता हजारीबाग के प्रति होती तो राजस्व के बड़े केंद्र के रूप में उभरने के बावजूद एक्सप्रेस ट्रेन के मामले में सात वर्षों से खाली हाथ नहीं रहता।रेलवे से जुड़े कर्मी बताते है की आम लोग यहां आते है रेल से जुड़ी बाते पूछते है, जानकारी लेते है, गहरी दिलचस्पी दिखाते है। लेकिन किसी राजनेता कार्यकर्ता को यहां आते दिलचस्पी लेते हम नहीं देखते है। राजनीतिक दलों में रेलवे को लेकर कितनी गंभीरता है इससे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

2 Public Posts - Wed May 25, 2022

7840 views
May 25 (23:42)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5250619-3            Tags   Past Edits
Bina political pressure ke kuch nhi milta aajkal 🥲
Rail News
23980 views
New Facilities/Technology
ECR/East Central
Apr 25 (17:29)   बिहारशरीफ-जहानाबाद रेललाइन पर कहां कहां बनेंगे स्टेशन.. तीन जंक्शन का भी होगा निर्माण

VishalGaurav   34 news posts
Entry# 5324925   News Entry# 484198         Tags   Past Edits
बिहारशरीफ-जहानाबाद रेललाइन पर कहां कहां बनेंगे स्टेशन.. तीन जंक्शन का भी होगा निर्माण
बिहारशरीफ को जहानाबाद से जोड़ने वाली नई रेललाइन पर सर्वे का काम पूरा हो गया है। नई रेललाइन बिहारशरीफ से एकंगरसराय होते हुए जहानाबाद जाएगी। इस रेलखंड में तीन जंक्शन बनाए जाने का प्रस्ताव है। जबकि एक क्रॉसिंग स्टेशन और पांच हॉल्ट बनाए जाएंगे ।
करीब एक हजार करोड़ खर्च होंगे
बिहारशरीफ-जहानाबाद
...
more...
रेलखंड की कुल लंबाई 66.6 किलोमीटर होगी।ये नई रेललाइन बिहारशरीफ से एकंगरसराय होते हुए जहानाबाद में पटना-गया रेलखंड में मिल जाएगी। इसके निर्माण में करीब एक हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे । बिहारशरीफ और जहानाबाद रेल लाइन से जुट जाने के बाद बराबर की पहाड़ी समेत अन्य पौराणिक स्थलों को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आ सकेंगे। साथ ही पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी।
कहां कहां बनेंगे स्टेशन
बिहारशरीफ-जहानाबाद रेलखंड पर 13 स्टेशन बनाए जाने का प्रस्ताव है । जिसमें तीन जंक्शन बनाए जाएंगे। जिसमें एक बिहारशरीफ, दूसरा एकंगरसराय और तीसरा जहानाबाद में जंक्शन का प्रस्ताव है । जहां ये रेललाइन जाकर मिल जाएगी । इसके अलावा जहां जहां स्टेशन या हॉल्ट बनाया जाना है उसमें सोहसराय, देकपुरा, जयप्रकाशपुर, बाराखुर्द, पिलिछ, मदनपुर, एकंगरसराय, तेल्हाड़ा, बंधुगंज, नगवा, और जहानाबाद कोर्ट शामिल है।
कितने पुल और RUB बनेंगे
बताया कि बिहारशरीफ-जहानाबाद रेललाइन पर खास बात ये है कि कोई भी आरओबी (रोड ओवर ब्रिज) बनाने का प्रस्ताव नहीं है । जबकि 13 आरयूबी (रोड अंडर ब्रिज) बनाने की योजना है। इसके अलावा इस रेललाइन में 21 बड़े पुल भी बनाये जायेंगे। साथ ही, 59 छोटे पुल भी बनेंगे।
आंकड़े की नजर में बिहारशरीफ-जहानाबाद रेलखंड :
लंबाई : 66.6 किलोमीटरबड़े पुलों की संख्या : 21छोटे पुलों की संख्या : 59आरओबी (रोड ओवर ब्रिज) : 0 (शून्य)आरयूबी (रोड अंडर ब्रिज) : 13प्रस्तावित जंक्शन : तीन (बिहारशरीफ, एकंगरसराय और जहानाबाद)क्रॉसिंग स्टेशन : एक (परवलपुर)हॉल्ट की संख्या : 05 (सोहसराय, देकपुरा, ओप, तेल्हाड़ा और काको)
रेलमार्ग से जुट जाएगा मगध
अभी नालंदा जिला में तीन रेलखंडों पर ट्रेनें चल रही हैं। इनमें बख्तियारपुर-तिलैया, बिहारशरीफ-दनियावां और फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड शामिल हैं। बिहारशरीफ-बरबीघा-शेखपुरा रेलखंड पर निर्माण का काम अंतिम चरण में चल रहा है। अब तीन नई रेलवे लाइन पर सर्वे का काम चल रहा है । ऐसे में नालंदा जिला सात रेललाइनों का जाल बिछ जाएगा और पूरा मगध रेललाइनों से आपस में जुड़ जाएगा। जिससे विकास की गति तेज होगी ।इसके बनने से किसानों से लेकर आम लोगों को काफी सहूलियत होगी।

1 Public Posts - Tue Apr 26, 2022

14605 views
Apr 26 (10:28)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5324925-2            Tags   Past Edits
इतने रेल लाइन फालतू के हैं। जितने हैं उनपे तो ट्रेन है नही।
ये सब में से बस Natesar - Wazerganj - Manpur और Bihar Sharif - Nawada बना दे वो भी बहुत है। बाकी की फिलहाल जरूरत नही है।

1 Public Posts - Tue Apr 26, 2022

13087 views
Apr 26 (14:57)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   3971 blog posts
Re# 5324925-4            Tags   Past Edits
बिहार शरीफ - नवादा - तिलैया - कोडरमा मार्ग..... बिहार शरीफ - राजगीर - तिलैया - कोडरमा से कम दूरी की होगी। कोडरमा जाने के लिए भी छोटा और तेज रास्ता।
Page#    50 Blog Entries  next>>

Leading Polls

5248097 ★★★ 65Jordan~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy