PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

NCR - maar bhi, raftaar bhi - Harshit Sharma

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Nov 30 23:13:19 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    1018 Blog Entries  next>>
Rail News
Commentary/Human Interest
NR/Northern
Nov 27 (17:49)   उत्तराखंड में 2020 में 22 हाथियों की हो चुकी है मौत, ट्रेन व करंट से मरने वालों की संख्या अधिक

Anupam Enosh Sarkar^~   14462 news posts
Entry# 4792823   News Entry# 426216         Tags   Past Edits
प्रदेश में इस साल अब तक 22 हाथियों की मौत हो चुकी है। हाथियों की मौत से पर्यावरण प्रेमी चिंतित हैं। वे लगातार बढ़ रहे हादसों पर अंकुश लगाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही हाथियों की सुरक्षा को लेकर विशेष योजना बनाने की भी मांग उठ रही है। इस साल अब तक विभिन्न वन प्रभागों में 22 हाथियों की मौत हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा हरिद्वार डिवीजन में हैं। इसमें ट्रेन से कटकर या करंट से मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है।  वहीं पिछले पांच सालों में देखें तो ये संख्या करीब 175 के आसपास बैठती है। यानी करीब 35 हाथी हर साल ऐसे ही मारे जाते हैं। पिछले कुछ दिनों में हरिद्वार और आसपास तीन हाथी करंट और रेल हादसे में मारे गए। लेकिन इसके बाद भी विभाग की ओर से कोई ठोस कदम इन हादसों को रोकने के लिए नहीं किए जा रहे। इसे लेकर तमाम संस्थाएं और...
more...
पर्यावरण प्रेमी चिंतित हैं। उनका कहना है कि हाथियों की मौतें रोकने के बजाए सरकार ने उनके लिए आरक्षित एलिफेंट रिजर्व ही खत्म करने का जो फैसला लिया है वो गलत है। इसका पूरी तरह विरोध किया जाएगा। मैड ने तो एलिफेंट रिजर्व खत्म करने के खिलाफ केंद्र में शिकायत और कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है।
हाथियों की मौतों को लेकर सरकार गंभीर है। कुछ मामलों की जांच भी बैठायी गई है। इसके अलावा कुछ मामलों में हादसों के कारणों को रोकने के उपाय किए जा रहे हैं। ट्रांसफार्मर और बिजली लाइनों की ऊंचाई बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।  इसके अलावा रेलवे ट्रैकों के किराने हाथियों को रोकने के कई उपाय हो रहे हैं।
डा. हरक सिंह, वन मंत्री
हाथियों की मौतें लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में एलिफेंट रिजर्व खत्म करना गलत है। हाथियों की मौतों को रोकने के लिए विभाग को ठोस कदम उठाने होंगे। सिर्फ बड़ी बड़ी परियोजनाओं के लिए वन और वन्यजीवों की बलि देने का हम विरोध करते हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट का विस्तार भी पर्यावरण को  नुकसान  पहुंचाकर हो रहा है। जो गलत है।
हिमांशु अरोड़ा, सचिव सिटीजन फार ग्रीन दून

Rail News
6151 views
Nov 27 (17:54)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4792823-1            Tags   Past Edits
Sab seriousness farzi hai...kaagazi hai.. sabko development ke naam par doubling /airport /new trains/ extensions/ speed up se hi matlab hai... elephants death ho to ho

1 Public Posts - Fri Nov 27, 2020
Rail News
4476 views
Politics
NR/Northern
Nov 24 (19:59)   रेलवे की जमीन पर बसी 48 हजार झुग्गियों को नहीं हटाया जाएगा, केंद्र ने SC से कहा- विचार कर रहे हैं

Saurabhdubey_86^~   2897 news posts
Entry# 4789529   News Entry# 425832         Tags   Past Edits
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह 4 सप्ताह बाद इस पर सुनवाई करेगा
नई दिल्ली: दिल्ली में रेलवे की जमीन पर बसी 48 हजार झुग्गियों में रहने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है. फिलहाल इन झुग्गियों को हटाया नहीं जाएगा. रेलवे ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि सरकार इस मुद्दे पर विचार कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह 4 सप्ताह बाद इस पर सुनवाई करेगा. केंद्र ने उच्चतम न्यायलय को सूचित किया कि फिलहाल दिल्ली में रेलवे लाइनों के साथ 48 हजार झुग्गियों को हटाया नहीं जाएगा. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को बताया कि रेलवे, शहरी विकास और दिल्ली सरकार एक साथ बैठकर समाधान निकालेंगे और तब तक झुग्गियों को हटाया नहीं जाएगा. 
बताते
...
more...
चलें कि 31 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने तीन महीने के भीतर दिल्ली में 140 किलोमीटर लंबी रेल पटरियों के आसपास की लगभग 48,000 झुग्गी-झोंपड़ियों (Slums) को हटाने का आदेश दिया था. साथ ही निर्देश दिया है कि कोई भी अदालत झुग्गी-झोंपड़ियों को हटाने पर कोई स्टे न दे. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा था कि रेलवे लाइन के आसपास अतिक्रमण के संबंध में यदि कोई अदालत अंतरिम आदेश जारी करती है तो यह प्रभावी नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच ने यह आदेश एम सी मेहता मामले में पारित किया था. रेलवे (Railways) ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में 140 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन के साथ झुग्गीवासियों का अतिक्रमण हैं जिसमें 70 किलोमीटर लाइन के साथ यह बहुत ज़्यादा है, जो कि क़रीब 48000 झुग्गियां है. रेलवे ने कहा कि एनजीटी ने अक्टूबर 2018 में आदेश दिया था जिसके तहत इन झुग्गी बस्ती को हटाने के लिए स्पेशल टास्क फ़ोर्स का गठन किया था लेकिन राजनैतिक दख़लंदाज़ी के चलते रेलवे लाइन के आसपास का यह अतिक्रमण हटाया नहीं जा सका है. रेलवे ने कहा कि इसमें काफ़ी अतिक्रमण तो रेलवे के सुरक्षा ज़ोन में है जो कि बेहद चिंताजनक है. 
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपने आदेश में कहा है कि ये झुग्गी बस्ती हटाने के लिए चरणबद्ध तरीक़े से काम किया जाए और रेलवे सुरक्षा ज़ोन में सबसे पहले अतिक्रमण हटाया जाए, जो कि तीन महीने में पूरा कर दिया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने ज़ोर देकर कहा है कि रेलवे लाइन के आसपास अतिक्रमण हटाने के काम में किसी भी तरह के राजनैतिक दबाव और दख़लंदाज़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Rail News
4314 views
Nov 24 (20:02)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4789529-1            Tags   Past Edits
When Justice Arun Mishra bench gave the order three months back, the very same day shared that news saying that petty politics will raise its head and none of the parties will let railways clear and reclaim its encroached land
Rail News
Other News
SECR/South East Central
Nov 23 (19:56)   Jabalpur Gondia Gauge Conversion | डबल होगी गोंदिया से जबलपुर लाइन - YouTube

ankur7694   11 news posts
Entry# 4788408   News Entry# 425699         Tags   Past Edits
जबलपुर से बालाघाट होते हुए गोंदिया तक बने नए ब्रॉडगेज परियोजना का काम पूरा हो गया है। जल्द ही इस ट्रैक पर नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। वर्तमान में यह ट्रैक सिंगल है, लेकिन जल्द ही इसे डबल किया जाएगा। इसके लिए बिलासपुर रेल जोन के नागपुर मंडल ने काम शुरू कर दिया है। जानकारों के मुताबिक एक साल तक सिंगल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन कर इसका परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद डबल ट्रैक बनाने का काम होगा। इसके लिए सभी तैयारी लगभग पूरी हो गई हैंं। जमीन अधिग्रहण का काम भी शुरू कर दिया गया है। नवंबर माह के अंत तक जबलपुर—बालाघाट—गोंदिया ब्रॉडगेज परियोजना शुरु हो जाएगी।
सर्वे पूरा, नहीं है तकनीकी खामी: रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग का
...
more...
कहना है कि इस रूट पर डबल ट्रैक बनाने के काम में किसी प्रकार की अड़चनें नहीं है। इसके लिए सर्वे किया जा चुका है और लाइन के दोहरीकरण की योजना को देखते ही पहले से ही रेल लाइन, पुल-पुलियों के लिए भूमि का अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। सिंगल लाइन को डबल करने में करीब 4 से 5 साल का समय लगेगा, जिसके साथ ही उत्तर भारत से दक्षिण भारत के बीच रेल लाइन कनेक्टिविटी का बेहतर रेल रास्ता खुलेगा, जिससे व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा क्षेत्र में नई संभावनाएं पैदा होंगी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
80 से 100 किलाेमीटर की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें: जबलपुर गोंदिया ब्रॉडगेज परियोजना के पूर्ण होने का सपना जल्द साकार होने जा रहा है, जिसमें बड़ी लाइन पर मेल और एक्सप्रेस गाड़ियां 80 से 100 किलाेमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी तब सफर आसान और सुहाना हो जाएगा, दूरियां कम हो जाएंगी। इन दिनों जबलपुर गोंदिया ब्रॉडगेज का काम अंतिम दौर में चल रहा है। सीआरएस ने इसका निरीक्षण भी कर लिया है। जल्द ही इस रूट पर कोरोना काल के पहले चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।
छोटी लाइन पर चलती थी यह ट्रेनें
पहले — चार साल पहले तक इस नैरोगेज लाइन पर 5 गाड़ियां सतपुड़ा एक्सप्रेस, जबलपुर-नैनपुर पैसेंजर, जबलपुर बालाघाट पैसेंजर, जबलपुर-नैनपुर फास्ट पैसेंजर, जबलपुर-नागपुर पैसेंजर गाड़ियां अप और डाउन की चलती थीं।
अब— इन ट्रेनों को सुपरफास्ट बनाकर चलाया जाएगा। साथ ही नागपुर और दक्षिण भारत से भी हाई स्पीड गाड़ियों का आना-जाना शुरु हो जाएगा।

2 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

2 Public Posts - Tue Nov 24, 2020

4997 views
Nov 24 (14:32)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4788408-5            Tags   Past Edits
starting mein 80-100 ka hi sanction milta successful crs ke baad. 6 months - 1 year ke baad dobara speed upgradation ks crs inspection karwana hoga, crs ke bataye points ko cure karne ke baad 110 ke liye.

5 Public Posts - Tue Nov 24, 2020
Rail News
12231 views
Commentary/Human Interest
Nov 23 (22:19)   Maharashtra won’t allow passengers from 4 states without Covid-negative report

Saurabhdubey_86^~   2897 news posts
Entry# 4788528   News Entry# 425721         Tags   Past Edits
Nov 23, 2020-Monday -°C

These states are Delhi, Rajasthan, Gujarat and Goa which have been reporting high caseload of the coronavirus disease.
The Maharashtra government on Monday made it mandatory for people coming from four states to carry a Covid-negative report. These four states - Delhi, Rajasthan, Gujarat and Goa - have been reporting high caseload of the coronavirus disease.
In
...
more...
fact, national capital Delhi has been witnessing the third wave of Covid-19 and the number of cases has been rising at an alarming rate.
“The passengers travelling in flights from Delhi, Rajasthan, Goa and Gujarat will have to produce negative RT-PCR report on landing at airports in Maharashtra. The test should have been done 72 hours prior to the scheduled journey,” according to the notification issued by the Maharashtra government.

It further said, “The passengers travelling in trains from these four states will have to produce the negative report obtained 96 hours prior to journey on arrival.”

Those coming by roads will have to undergo screening at border checkposts. “The people with symptoms will have to undergo antigen test. If found positive, the traveller will have get admitted to Covid centre by bearing the cost of treatment,” said the notification issued by chief secretary Sanjay Kumar.
An analysis of the Union health ministry data showed that at least five persons died due to Covid-19 every hour on an average in Delhi in the last 24 hours. This is the largest chunk of such fatalities across the country.
While a total of 511 Covid-19 deaths were recorded across the country in the past 24 hours, Delhi accounted for the largest chunk of such fatalities with 121 fatalities, the data updated at 8 am on Monday showed.
According to the latest bulletin issued by the Delhi health department, the national capital recorded 6,746 fresh Covid-19 cases on Sunday and a positivity rate of 12.29 per cent while 121 more fatalities pushed the death toll to 8,391.

Rail News
1740 views
Nov 23 (22:20)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4788528-1            Tags   Past Edits
Important news alert for all passengers of New Delhi - Mumbai, adi-mmct, Rajasthan/Goa- Mumbai circuit.

2 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1773 views
Nov 23 (22:22)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4788528-4            Tags   Past Edits
New Delhi is also on the same path of soon to be corona capital

9 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

6903 views
Nov 23 (23:19)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4788528-14            Tags   Past Edits
For flights its implementable, but for trains and roads difficult to check all.
They need to reduce the number of special trains so that their is sufficient staff to properly check all pax.
What if some one does chain pulling and gets down at ghatkopar or nalla sopara...

1 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1 Public Posts - Tue Nov 24, 2020
Rail News
6086 views
Commentary/Human Interest
NR/Northern
Nov 21 (12:40)   कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का खामियाजा भुगतता पंजाब, कारोबारी ही नहीं, खुद किसान भी परेशान

Saurabhdubey_86^~   2897 news posts
Entry# 4785684   News Entry# 425427         Tags   Past Edits
पंजाब में किसान कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। इसके कारण राज्य में मालगाड़ियों का आवाजाही पूरी तरह से बंद है। इसका खामियाजा राज्य के उद्योगों व खुद किसानों को भी भुगतना पड़ रहा है।
लुधियाना/पठानकोट [मुनीश शर्मा/विनोद कुमार]। पंजाब मेें किसान आंदोलन के कारण मालगाडिय़ों का परिचालन डेढ़ माह से ज्यादा से ठप है। इससे अब खुद किसान ही त्रस्त होने लगा है, क्योंकि राज्य में यूरिया की कमी हो गई है, जिसका असर गेहूं की बिजाई पर पड़ने लगा है। कारोबारी ट्रकों से माल भेजने को मजबूर हैं, लेकिन ट्रकों की भी शार्टेज है और मांग ज्यादा देखते हुए भाड़ा बढ़ा दिया गया है। पंजाब के लगभग सभी जिलों में किसानों को यूरिया की भारी किल्लत का सामना
...
more...
करना पड़ रहा है। यूरिया नहीं मिलने के कारण बठिंडा में वीरवार को किसानों ने एनएफएल का घेराव भी किया। पठानकोट में हालात ऐसे हो गए कि कृषि विभाग के पास यूरिया की जीरो स्टोरेज हैं। पठानकोट में अभी तक दस फीसद रकबे में ही गेहूं लगा है। खेतीबाड़ी अफसर डाक्टर हरतरन पाल सिंह ने कहा कि रेल आवागमन न होने के कारण यूरिया नहीं पहुंच रहा। विभाग के पास फिलहाल एक भी बोरी नहीं है। विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंंह चीमा ने कहा कि यूरिया की कमी को पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है। किसान पड़ोसी राज्यों से यूरिया लाने को मजबूर हैं। कमी झेलते किसान ठहरा रहे हैैं प्रदर्शनकारियों को जिम्मेदार यूरिया की कमी झेलते किसानों में इस बात को लेकर भी रोष पनपने लगा है कि धरने पर बैठे किसानों के कारण उनको नुकसान होने लगा है। पठानकोट के जमींदार विक्रम सिंह विक्कू ने कहा कि उनके खेत पूरी तरह से तैयार है लेकिन अभी तक एक भी बोरी नहीं पहुंची। कंडी इलाके के कृषक अमरजीत सिंह ने कहा कि रेलवे ट्रैक पर बैठे किसानों को यह भी देखना चाहिए कि दूसरे जिलों के किसानों को आॢथक रूप से नुकसान न हो। समय पर यूरिया नहीं मिला तो झाड़ न के बराबर रहेगा। हिमाचल व जेएंडके से खरीदने को मजबूर पंजाब में यूरिया की बोरी की कीमत 265 रुपये थी। अब कुछ किसान जम्मू कश्मीर व हिमाचल प्रदेश से 350 से 365 रुपये में ब्लैक में लेकर आ रहे हैं ताकि फसल बचाकर परिवार की रोजी-रोटी चला सकें। माल ढुलाई के लिए ट्रकों की भी कमी, दाम 25 फीसद तक बढ़े उद्यमी व कारोबार ट्रकों से माल भेजने व लाने को मजबूर हैैं लेकिन अब दिक्कत यह खड़ी हो गई है कि ट्रक भी पर्याप्त संख्या में नहीं मिल रहे। यही नहीं, ट्रकों का भाड़ा भी 25 फीसद तक बढ़ा दिया गया है। लुधियाना से कोलकाता के लिए पहले 40 हजार रुपये किराया बनता था जो अब 50 हजार रुपए तक हो गया है। बेंगलुरू का भाड़ा पहले 45 हजार था जो अब 55 हजार हो गया है । माल भेजने के लिए ट्रांसपोर्ट कंपनियों में वेटिंग चल रही है। दूसरे राज्यों से भी ट्रक मंगवाने पड़ रहे हैैं। दूर के राज्यों को माल भेजने के लिए दो बार ट्रक बदलने पड़़ रहे हैैं। लुधियाना फरीदाबाद ट्रांसपोर्ट के जगदीश ङ्क्षसह जस्सोवाल ने कहा कि मालगाडिय़ों से भेजे जाने वाले हैवी मटीरियल को ट्रकों से भेजने में अधिक समय और ईंधन लगता है। लुधियाना गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रधान दीदार सिंह ने कहा कि ट्रकों के भाड़े में इजाफे की वजह दूसरे राज्यों के लिए जाने वाले ट्रकों की लोडिंग- अनलोडिंग का खर्च बढ़ जाना भी है। स्टाफ को भी अधिक पैसे देने पड़ रहे हैं। दीवाली व बारिश से अाैद्याेगिक नगरी की आबोहवा साफ, लुधियाना के एक्यूआइ में रिकार्ड सुधार यह भी पढ़ें यूनाइटेड साइकिल एवं पार्ट्स मैनुफैक्चर्स एसोसिएशन के प्रधान डीएस चावला का कहना है कि कमी के कारण दूसरे राज्यों से ट्रकों की बुकिंग करनी पड़ रही है जो महंगे पड़ रहे हैैं। निटवियर क्लब के प्रधान दर्शन डावर के मुताबिक माल की डिलीवरी बड़ी चुनौती है। अगर हमें देरी हुई तो हमारा विंटर सीजन पिट जाएगा। इसलिए ज्यादा भाड़ा देकर भी ट्रक मंगवाना मजबूरी है।

1 Public Posts - Sat Nov 21, 2020

5766 views
Nov 21 (12:44)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   22273 blog posts
Re# 4785684-2            Tags   Past Edits
politicl parties and kisan unions also involved in it
Page#    1018 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

4795834  10Mohit~
2215001 ★★★ 198Hardik Pathak~

Top Trending Posts

Rail News

  • Railway Time Table : रेलवे ने 1 दिसंबर से बदला 40 ट्रेनों का टाइम टेबल, देखें पूरी सूची
    News Entry# 426625
    by: Adittyaa Sharma  Today (22:59)


    Railway Time Table : रेलवे ने 1 दिसंबर से बदला 40 ट्रेनों का टाइम टेबल, देखें पूरी सूचीमंगलवार से कई ट्रेनों का समय बदल रहा है। दिल्ली से चलने वाली कई ट्रेनें भी अब नए समय पर रवाना होंगी। उनके आने के समय में भी बदलाव होगा। उत्तर रेलवे की कुल...
  • स्टेशन का नाम बदलने की उठायी मांग
    News Entry# 426624
    by: Anupam Enosh Sarkar  Today (22:35)


    शहर के दरभंगा टावर निवासी समाजसेवी, इतिहासकार, फिल्मकार व पर्यावरणविद रवि के पटवा ने रविवार को विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करते हैं कि वो अविलंब बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलें। रवि पटवा ने कहा कि जिस आतंकी लुटेरे ने हमारे गौरवशाली नालंदा विश्वविद्यालय...
  • ट्रेनें बंद होने से स्नातक व लॉ के परीक्षार्थी परेशान
    News Entry# 426623
    by: Anupam Enosh Sarkar  Today (22:33)


    अभाविप कार्यकर्ताओं ने इंटरसिटी एक्सप्रेस व रात्रि सवारी गाड़ी के परिचालन को लेकर रविवार को स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे नगर मंत्री आशीष ठाकुर ने कहा कि मुजफ्फरपुर यूनिर्विसटी द्वारा स्नातक व लॉ की परीक्षा 2 दिसंबर से शुरू हो रही...
  • स्पेशल ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव
    News Entry# 426622
    by: Anupam Enosh Sarkar  Today (22:32)


    रेलवे ने सोमवार को स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के समय में फिर बदलाव किया है। नयी अधिसूचना के अनुसार, मुजफ्फरपुर से गुजरने वाली तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनें के समय बदले गए हैं। ट्रेनों की संख्या समिति होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में...
  • गया जंक्शन: महाबोधि सहित 14 ट्रेनें आज से नए समय पर चलेंगी
    News Entry# 426621
    by: Anupam Enosh Sarkar  Today (22:31)


    गया जंक्शन से होकर चलने वाली चेन्नई एक्सप्रेस व महाबोधि एक्सप्रेस सहित 14 ट्रेनों का परिचालन समय में बदलाव किया गया है। मंगलवार से एक दिसंबर से बदलाव किए गए समय से ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया है। गया जंक्शन के...

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy