Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

इस मंज़िल पर मिलने वाले, उस मंज़िल पर दोस्त बन जाते हैं

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Dec 4 03:57:35 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    1216 Blog Entries  next>>
Rail News
15199 views
IR Affairs
SECR/South East Central
Nov 27 (13:46)   बिलासपुर के उसलापुर स्टेशन में आरपीएफ का संदेश— चलती ट्रेन में उतरें न चढ़ें, हो सकता है हादसा

AdittyaaSharma^~   31575 news posts
Entry# 5146355   News Entry# 471012         Tags   Past Edits
बिलासपुर। चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने का प्रयास बिल्कुल भी न करें। इस नदान से बड़ी हानि हो सकती है। आरपीएफ आपसे निवेदन करती है कि इस तरह की लापरवाही से बचें। ऐसा करते हैं तभी उनकी यात्री सफल व सुरक्षित होगी।
उसलापुर रेलवे स्टेशन में आरपीएफ ने अभियान चलाकर इसी तरह यात्रियों को जागरूक किया। यात्रियों को समझाया गया। इसके अलावा स्लीपर के जरिए भी उनसे अपील की गई। यह अभियान दिन भर जारी रहगा। जब- जब ट्रेन स्टेशन पहुचती आरपीएफ आउटपोस्ट प्रभारी एनपी मिश्रा बल सदस्यों के साथ प्लेटफार्म पर पहुंचकर इसी तरह यात्रियों से अपील करते रहे हैं।
यात्रियों
...
more...
को बताया गया कि इस स्थिति में ट्रेन में चढ़ते समय अक्सर पायदान से पैर फिसल जाता है। इससे बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। कई बार ऐसा हुआ है। जिसमें यात्रियों की जान भी जा चुकी है। इसलिए यात्रा के दौरान ऐसा न करें। इस जागरूकता अभियान के दौरान सुरक्षा व संरक्षा जुड़े कुछ और नियमों की जानकारी यात्रियों को दी गई। जिनमें ट्रेन के किसी भी कोच के पायदान में न बैठना, पटरी पार कर एक से दूसरे प्लेटफार्म न जाने की गुजारिश की गई।
इन सावधानियों को अपनाकर हम सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं। इसके साथ ही नियम उल्लंघन के दौरान आरपीएफ द्वारा किस तरह की कार्रवाई की जा सकती है, इसके बारे भी यात्रियों को विस्तार से बताया गया। यात्रियों को जागरूक करने वाला यह अभियान आगे भी इसी तरह जारी रहेगा। बल सदस्यों को भी प्लेटफार्म ड्यूटी के दौरान यह हिदायत दी गई है नियम तोड़ने वाले ऐसे यात्रियों पर नजर रखें। उन्हें रोकने का भी हर संभव प्रयास करें।

Rail News
14565 views
Nov 27 (14:23)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5146355-1            Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣
....स्लीपर के जरिए भी उनसे अपील की गई...matlab kya chappal baja ke.

1 Public Posts - Sun Nov 28, 2021
Rail News
13914 views
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
Nov 25 (15:35)   Railway: रेलवे कर रहा यह गलती, यात्रियों को भा नहीं रही समय-सारणी

CWA_corn_city~   141 news posts
Entry# 5144055   News Entry# 470861         Tags   Past Edits
छिंदवाड़ा. मेमू ट्रेन के आमला से इतवारी तक चलाने की मांग तेज हो गई है। वहीं दूसरी तरफ मध्य रेलवे का कहना है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा उन्हें मेमू ट्रेन चलाने की अनुमति केवल छिंदवाड़ा तक ही दी गई है। हालांकि अगर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर मंडल चाहे तो मेमू ट्रेन के छिंदवाड़ा से इतवारी तक चलाने के लिए बोर्ड को प्रस्ताव भेज सकता है। इसके बाद मामला मध्य रेलवे, नागपुर मंडल के पास जाएगा और दोनों ही मंडल की सहमति से मेमू ट्रेन का परिचालन आमला से इतवारी तक होने लगेगा। गौरतलब है कि 17 नवंबर से मेमू ट्रेन का परिचालन आमला से छिंदवाड़ा एवं छिंदवाड़ा से आमला तक किया जा रहा है। यह ट्रेन मध्य रेलवे, नागपुर मंडल की है। ट्रेन आमला से छिंदवाड़ा आने के बाद सात घंटे रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहती है। इसके पश्चात शाम 6.15 बजे छिंदवाड़ा से आमला के लिए रवाना...
more...
हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सात घंटे रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को खड़ा रखने से अच्छा है कि इसे आमला से छिंदवाड़ा तक दो फेरे में चलाया जाए या फिर आमला से इतवारी तक मेमू ट्रेन का परिचालन हो।रेलवे स्थानीय आवश्यकता पर नहीं दे रही ध्यान रेलवे मार्च 2020 से पहले तक स्थानीय वासियों के समस्याओं को ध्यान में रखकर ही ट्रेन का परिचालन करती थी, लेकिन लगभग एक साल से रेलवे छिंदवाड़ा को लेकर मनमाने फैसल ले रही है। पांच साल पहले जब छिंदवाड़ा से नागपुर तक बड़ी रेल लाइन के लिए छोटी लाइन बंद की गई थी तो लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें लंबे इंतजार के बाद उनकी सुविधाओं के अनुसार ही ट्रेन की सौगात मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 22 फरवरी 2021 को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने छिंदवाड़ा से इतवारी एवं इतवारी से छिंदवाड़ा तक 8 बोगी की पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरु कर दिया, लेकिन इस ट्रेन के परिचालन की समय-सारणी स्थानीय दृष्टि से उपयुक्त नहीं है। इस बात की जानकारी भी रेलवे अधिकारियों को है, लेकिन अब तक ट्रेन के समय-सारणी में बदलाव नहीं किया गया। बड़ी बात यह है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी छिंदवाड़ा से इतवारी एवं इतवारी से छिंदवाड़ा तक चल रही ट्रेन को घाटे का सौदा बता रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि अगर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन छिंदवाड़ा से सुबह एवं इतवारी से शाम को हो तो फिर इस टे्रन में पैर रखने की भी जगह नहीं बचेगी। वहीं दूसरी तरफ आमला से छिंदवाड़ा तक मेमू ट्रेन का परिचालन भी अगर सोच समझकर किया जाए तो रेलवे एवं यात्री दोनों को ही फायदा होगा।आधुनिक सुविधाओं से लैस है मेमू ट्रेन छिंदवाड़ा से आमला एवं आमला से छिंदवाड़ा तक चल रही 8 बोगी की मेमू ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस ट्रेन में 800 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। इसके अलावा यात्री एक बोगी में चढऩे के बाद अंदर ही अंदर आठवें बोगी तक पहुंच सकता है। हर एक बोगी में डिस्प्ले बोर्ड लगा हुआ है जिसमें ट्रेन के चलने के समय यात्रियों को आने वाले हर एक स्टेशन की जानकारी मिलती है। बड़ी बात यह है कि हर एक बोगी में माइक्रो फोन एवं सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है और इसकी स्क्रीन लोको पायलट सीट के बगल में होती है जिससे लोगों पायलट हमेशा निगरानी कर सकता है। माइक्रो फोन की सहायता से बोगी में बैठा यात्री इमरलेंसी में लोको पायलट से संपर्क कर सकता है। मेमू ट्रेन में दोनों तरफ इंजन लगा होता है। इससे इसको आगे पीछे करने की भी जरूरत नहीं होती है। इन सब खासियतों की वजह से अब मेमू ट्रेनों की डिमांड बढऩे लगी है।इनका कहना है...दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने मेमू ट्रेन को छिंदवाड़ा तक ही चलाने की अनुमति दी है। अगर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे चाहेगा तो वह प्रस्ताव भेज सकता है। इसके बाद उच्च अधिकारी फैसला लेंगे।के. पाटिल, सीनियर डीसीएम, मध्य रेलवे, नागपुर मंडल

Rail News
12172 views
Nov 25 (17:25)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5144055-1            Tags   Past Edits
Secr ne Croro rupye laga ke ye new line guiyan cheelne ke liye banai hai.. Abhi to freight load bhi bahut kam hai, kam se kam CR ki memu hi approve karwa de itwari tak.

1 Public Posts - Sat Nov 27, 2021

6088 views
Nov 27 (09:42)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5144055-3            Tags   Past Edits
Itr cwa passenger reverse TT ke sath chalni jyada jaroori hai with morning departure from cwa
Rail News
18362 views
IR Affairs
SECR/South East Central
Nov 24 (15:46)   पांच घंटे विलंब से बिलासपुर पहुंची शिवनाथ, मेमू की खाली रैक भेजी गई कोरबा

AdittyaaSharma^~   31575 news posts
Entry# 5142830   News Entry# 470803         Tags   Past Edits
बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इतवारी- बिलासपुर शिवनाथ एक्सप्रेस की चाल एक बार फिर बिगड़ गई। बुधवार को यह ट्रेन दोपहर 12 बजे पहुंची। वापसी से कोरबा से और लेट न हो जाए, इसलिए इसकी जगह पर मेमू की खाली रैक कोरबा भेजा गया। यह रैक कोरबा से बिलासपुर तक शिवनाथ बनकर पहुंचेगी। यहां यात्रियों को उतरना पड़ेगा।
कुछ दिनों पहले यह ट्रेन घंटों विलंब से पहुंची थी। इसी समय पर चलाने के लिए वही किया गया जो बुधवार को किया गया था। यदि ऐसे नहीं करते तो दोबारा परिचालन विलंब से होता। दरअसल इतवारी से पहुंचने के बाद शिवनाथ की रैक का कोचिंग डिपो में सफाई व अन्य मरम्मत का काम होता है।
इसमें
...
more...
पांच से छह घंटे लग जाते हैं। इस स्थिति में ट्रेन देर हो सकती थी। यही वजह है कि जैसे ही इसके इतवारी से विलंब आने की जानकारी मिली रेलवे ने यह निर्णय लिया गया लेट पहुंची ट्रेन का कोचिंग डिपो में सफाई कराई जाएगी। उसकी जगह शहडोल- बिलासपुर मेमू की रैक को कोरबा भेजा जाएगा। दोपहर 2:50 बजे कोरबा के लिए रवाना भी हो गई। पर इसका लाभ यात्रियों को नहीं मिल पाया, क्योंकि अब तक बिलासपुर से कोरबा तक पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाई जा रही है।
प्रतिदिन कोच बंद कर भेजे जाते हैं। यात्री इसे पैसेंजर बनाकर चलाने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं, लेकिन रेल प्रशासन ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि इससे यात्रियों को न केवल लाभ मिलेगा,बल्कि रेलवे को राजस्व भी प्राप्त होगा। पर रेलवे को यात्रियों की परेशानी जरा भी नजर नहीं आती।
मालूम हो कि मेमू ट्रेन से शिवनाथ एक्सप्रेस के यात्री बिलासपुर तक पहुंचेंगे। इस ट्रेन के आने से पहले उस खाली रैक की सफाई कर प्लेटफार्म खड़ी कर दी जाएगी। हालांकि इससे यात्रियों को परेशानी होगी पर शिवनाथ एक्सप्रेस समय पर बिलासपुर से रवाना हो जाएगी।

Rail News
18126 views
Nov 24 (16:04)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5142830-1            Tags   Past Edits
why SECR is running empty rakes is beyond comprehension. Both GAD bsp passenger ( on non-chhattisgarh exp days) and this bsp gad passenger (shivnath exp rake) are moving close and empty causing unnecessary overhaulage operation cost. Instead if opened for public, will be beneficial for both.

1 Public Posts - Tue Nov 30, 2021
Rail News
10326 views
Nov 22 (18:37)   रामायण एक्सप्रेस की यूनिफॉर्म पर विवाद, भगवा पहन बर्तन उठा रहे वेटर; संत बोले- यह अपमान

Vcpl Jbp   2012 news posts
Entry# 5140093   News Entry# 470660         Tags   Past Edits
उज्जैन. रामायण सर्किट स्पेशल ट्रेन में सर्विस देने वाले वेटर्स की ड्रेस पर उज्जैन के साधु-संतों ने आपत्ति जताई है. दरअसल इस ट्रेन के वेटर्स को भगवा कपड़े, धोती, पगड़ी और रुद्राक्ष की माला पहनाई गई है. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में वेटर्स संतों की वेशभूषा में लोगों को खाना सर्व कर रहे हैं, वही लोग जूठे बर्तन उठाते नजर आ रहे हैं.

संतों का कहना है कि यह उनका अपमान है. ट्रेन के वेटर्स को कोई दूसरी ड्रेस पहनाई जानी चाहिए. उज्जैन के संतों ने रेल मंत्री को चिट्ठी
...
more...
लिखकर 12 दिसंबर को शुरू होने वाले ट्रेन की अगली ट्रिप का विरोध करने की चेतावनी दी है. नाराज संतों ने ट्रेन रोकने की बात भी कही है.

वेटर्स का पहनावा तुरंत बदलने की मांग

अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री परमहंस अवधेश पुरी महाराज ने कहा है कि जल्द ही वेटर्स की वेशभूषा को बदला जाए, वरना 12 दिसंबर को निकलने वाली अगली ट्रेन का संत समाज विरोध करेगा और ट्रेन के सामने हजारों हिन्दुओं को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा.

17 दिन में 7500 किलोमीटर की यात्रा

दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से चलने वाली इस ट्रेन का पहला पड़ाव अयोध्या होता है. यहां से ही धार्मिक यात्रा शुरू होती है. अयोध्या से यात्रियों को सड़क मार्ग से नंदीग्राम, जनकपुर, सीतामढ़ी के रास्ते नेपाल ले जाया जाता है. इसके बाद ट्रेन से यात्रियों को भगवान शिव की नगरी काशी ले जाया जाता है. यहां से बसों के जरिए काशी के प्रसिद्ध मंदिरों सहित सीता समाहित स्थल, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट ले जाया जाता है.

चित्रकूट से यह ट्रेन नासिक पहुंचती है, जहां पंचवटी और त्रयंबकेश्वर मंदिर का भ्रमण कराया जाता. नासिक से किष्किंधा नगरी हंपी, जहां अंजनी पर्वत स्थित श्री हनुमान जन्मस्थल और का दर्शन कराया जाता है. इस ट्रेन का अंतिम पड़ाव रामेश्वरम है, जहां धनुषकोटी के दर्शन कराते हैं. रामेश्वरम से चलकर यह ट्रेन 17वें दिन वापस लौटती है. रेल और सड़क मार्ग की यात्रा को मिला दें तो यह यात्रा 7500 किलोमीटर की है.

खास तौर पर तैयार कराए ट्रेन के कोच

रामायण सर्किट एक्सप्रेस ट्रेन आईआरसीटीसी ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देखो अपना देश पहल के तहत चलाई है. इस डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन से भगवान श्रीराम से जुड़े सभी धार्मिक स्थलों का भ्रमण और दर्शन कराया जाता है. रामायण एक्सप्रेस को खासतौर से डिजाइन किया गया है. एसी कोच वाली ट्रेन में साइड वाले बर्थ को हटा कर यहां आरामदायक कुर्सी-टेबल लगाए गए हैं. अलग से टॉयलेट भी बनाया गया है, जिसमें नहाने का भी इंतजाम है. ट्रेन में दो डाइनिंग कोच तैयार किए गए हैं.

12 दिसंबर को ट्रेन की अगली ट्रिप

12 दिसंबर को रामायण एक्सप्रेस ट्रेन की अगली ट्रिप है. इसके लिए ढ्ढक्रष्टञ्जष्ट की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है. बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगी. एसी फर्स्ट क्लास में यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 1 लाख 02 हजार 95 और सेकेंड एसी में सफर के लिए प्रति व्यक्ति 82 हजार 950 रुपए किराया तय किया गया है. 18 साल से ज्यादा उम्र के हर पैसेंजर को कोविड के दोनों टीके लगवाना जरूरी है.

Rail News
7164 views
Nov 22 (21:32)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5140093-1            Tags   Past Edits
Har naya din nayi nautanki

1 Public Posts - Mon Nov 22, 2021

6590 views
Nov 22 (21:40)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5140093-3            Tags   Past Edits
kisne bola tha railway ko bhagwa kapde pehna ke catering karwane ke liye

1 Public Posts - Mon Nov 22, 2021
बिना तैयारी रेलवे अधिकारियों को रेल मंत्री के मीटिंग में आना भारी पड़ा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वंदे भारत एक्सप्रेस की रिव्यू मीटिंग के दौरान अधिकारी के द्वारा वंदे भारत की जानकारी नहीं दिए जाने के बाद भरी मीटिंग में रेलवे के दो आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। रेल मंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन को लेकर रेल अधिकारियों की रिव्यू मीटिंग बुलाई गई थी।
रिव्यू मीटिंग में रेल मंत्री ने रेलवे के अधिकारी एमटीआर एस राहुल जैन और ईडी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी से वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन से संबंधित जानकारी पूछी। लेकिन दोनों अफसर जानकारी नहीं दे सकेे। वंदे भारत जैसे प्रोजेक्ट के प्रोडक्शन को लेकर लापरवाह अधिकारी को रेल मंत्री ने फटकार लगाने के बाद
...
more...
एमटीआरएस राहुल जैन को छुट्टी पर भेज दिया औैर मंत्रालय के एक ईडी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी से कहा गया है कि आप वीआरएस ले लीजिए, रेलवे को आपकी जरूरत नहीं है।
रेल मंत्री के रिव्यू करने के अंदाज से मंत्रालय के अधिकारी सतर्क
रेल मंत्रालय में चर्चा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस के रिव्यू मीटिंग के बाद रेल मंत्री रेल मंत्रालय के अफसरों की कार्यप्रणाली को लेकर काफी नाराजगी जताई है। आने वाले दिनों में रेल मंत्रालय और रेलवे कोच फैक्टरियों और पीएसयू के लापरवाह अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है। सौम्य व्यवहार के लिए जाने जाने वाले रेल मंत्री के कड़क निर्णय को देखते हुए रेल मंत्रालय के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। अधिकारी अब मंत्री के साथ रिव्यू मीटिंग में आने के पहले पूरी तैयारी के साथ ही मीटिंग में आएंगे।
रेल मंत्रालय पर 75 महीने में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन की है जिम्मेदारी
बता दें कि रेल मंत्रालय पर 75 महीने में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन की बड़ी जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से अपने भाषण में कहा था कि 75 महीनों में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश को समर्पित की जाएगी, जिसे लेकर रेल मंत्रालय काफी गंभीर है और उसी ट्रेन के प्रोडक्शन को लेकर रेल मंत्री रिव्यू कर रहे थे।
रेल मंत्रालय में मेंबर बोर्ड और बड़े स्तर के अधिकारियों के बीच गुटबाजी और अनियमितताएं व्याप्त हैं। इसी कारण मेक इन इंडिया वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रोडक्शन अधिकारी नहीं हाेने देना चाहते। वंदे भारत एक्सप्रेस में कमियां निकालने से लेकर देश को वंदे भारत एक्सप्रेस देने वाले अधिकारियों को सम्मानित करने के बजाय विजिलेंस जांच कर प्रताड़ित किया करने के मामले भी सामने आ चुके हैं। कुछ लोग चाहते हैं कि इसका उत्पादन देश में न हो। ट्रेन सेट विदेश से आयात हो या फिर पार्ट्स का टेंडर उनकी चहेती कंपनियों को मिले।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

Rail News
9970 views
Nov 11 (20:41)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5119711-1            Tags   Past Edits
RM in action mode

2 Public Posts - Thu Nov 11, 2021

7752 views
Nov 11 (21:39)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26575 blog posts
Re# 5119711-4            Tags   Past Edits
Yes, its bitter truth that a lobby of top rail officers is hell bent on obstructing the path of make in India VB train sets., entangling the technical officers behind it production, in the web of vigilance and financial misappropriation.

1 Public Posts - Thu Nov 11, 2021
Page#    1216 Blog Entries  next>>

Leading Polls

4656668 ★★★ 32HIM_JHD~
5003257 ★★★ 60Hrishi7987^~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy