Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Chennai EMU - என்னோட உயிர் டா நீ

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Jul 31 09:02:39 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by महाँकाल एक्सप्रेस

Page#    Showing 1 to 5 of 1334 news entries  next>>
पत्रिका न्यूज नेटवर्कचंदौली. पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर (पीडीडीयू) जंक्शन स्थित एशिया के सबसे बड़े रेलवे यार्ड की सुरक्षा अब आरपीएफ की महिला टीम के हाथों में है। न सिर्फ यार्ड में होने वाले अपराध पर लगाम लगाएंगी, बल्कि नियम तोड़ने वालों से भी निपटेंगी। रेलवे स्टेशन और यार्ड में ये महिला आरपीएफ की टीम तैनात कर दी गई है और वो अपना फर्ज बखूबी अंजाम दे रही हैं।हावड़ा-नई दिल्ली रेल रूट पर एशिया का सबसे बड़ा रेलवे यार्ड पीडीडीयू जंक्शन करीब साढ़े 12 किलोमीटर में फैला हुआ है। रोजाना यहां से सैकड़ों मालगाड़ियों और ट्रेनों का आवागमन होता है। इतना बड़ा यार्ड होने के चलते कोयला चोरी समेत आपराधिक गतिविधियां रोकना रेलवे सुरक्षा बलों के सामने हमेशा बड़ी चुनौती रही है। कोयला चोरी के मामले सबसे अधिक होते हैं और इसमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल होते हैं। कई बार कोयला चोरी के दौरान इनकी मौत भी हो जाती है।अब यार्ड...
more...
के इन अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये आरपीएफ की विशेष महिला टीम 'मेरी सहेली' को लगाया गया है। एसआई अर्चना कुमारी मीना, सिपाही स्नेहलता, मोनिका पद्दम समेत महिला टीम शिफ्टवार यार्ड में गश्त कर रही हैं। इनका काम यार्ड में अपनी जान जोखिम में डालकर चलती गाड़ी कोयला उतारने वालों पर लगाम लगाएंगी। ये भी समझाएंगी कि ये सब उनके लिये कितना खतरनाक हो सकता है। न मानने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।इसके अलावा यार्ड परिसर में फालतू टहलने, रेल पटरियों को पार करने, गाड़ी धीमी होने पर चलती गाड़ी से उतरने वालों पर भी लगाम लगाएंगी। उन्हें जागरूक किया जाएगा। मेरी सहेली टीम को रेलवे प्लेटफाॅर्म पर भी लोगों को सुरक्षा व नियमों के बारे में जरगरूक करने का जिम्मा दिया गया है।पीडीडीयू रेल मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा ने बताया कि महिला टीम को गया और पीडीडीयू में तैनात किया गया है। ये यात्री सुरक्षा में सक्रिय भूमिका निभाने के सथ ही यार्ड की पेट्रोलिंग भी कर रही हैं।
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क, सहारनपुर ( Saharanpur ) रेल यात्रियों के लिए खबर है. 30 और 31 जुलाई को सहारनपुर से अंबाला के बीच कई घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा. इसकी वजह से मुरादाबाद रेल खंड दिल्ली रेल खंड और अंबाला रेल खंड पर दौड़ने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी. रेलवे ने इसके लिए पहले से ही यात्रियों को सूचित किया है।दरअसल अंबाला सहारनपुर के बीच कलानौर में 30 और 31 जुलाई को डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए कुछ निर्माण कार्य होना है. इसके चलते अंबाला रेल खंड मुरादाबाद रेलखंड और दिल्ली रेलखंड से होकर निकलने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी. अंबाला डिवीजन के सीनियर डीसीएम हरिमोहन ने बताया कि दोनों दिन करीब चार घंटे का ब्लॉक रहेगा इस ब्लॉक की वजह से ट्रेन संख्या 04532 अंबाला सहारनपुर पैसेंजर 30 जुलाई को रद्द ( canceled trains ) कर दी गई है जबकि ट्रेन संख्या 0935 इंदौर अमृतसर एक्सप्रेस 30 जुलाई को दिल्ली...
more...
से एक घंटे 40 मिनट लेट चलेगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 4711 हरिद्वार से गंगानगर एक्सप्रेस भी 31 जुलाई को मुरादाबाद में रोकी जाएगी और यहां से यह ट्रेन एक घंटे की देरी से रवाना होगी. इसी तरह से ट्रेन संख्या 02053 हरिद्वार अमृतसर एक्सप्रेस 31 जुलाई को अंबाला रेलवे स्टेशन पर रोकी जाएगी और 35 मिनट की देरी से रवाना होगी. ट्रेन संख्या 04 523 सहारनपुर नागालैंड पैसेंजर 31 जुलाई को अंबाला से ही करीब 25 मिनट लेट चलाई जाएगी. इन ट्रेनों के प्रभावित होने की वजह से यात्रियों को परेशानी हो सकती है. इसलिए उन्हें पहले ही इसके लिए सूचित किया जा रहा है।यह भी पढ़ें: Train Alert: दिल्ली जाने वालों के लिये खुशखबरी,, तीन स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए, जानिये डिटेल
प्रयागराज. Train Alert: दिल्ली जाने वालों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। आनंद विहार के लिये चलाई जाने वाली तीन स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। इनके फेरों में विस्तार दो और तीन अगस्त से किया जाएगा। ये फैसला दिल्ली रूट पर यात्रियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए लिया गा है। इनसे पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश से दिल्ली की यात्रा करने वाले यात्रियों को बेहद सहूलियत होगी।02585 संरागाछी-आनंद विहार सुपर फास्टः यह ट्रेन 2 अगस्त से 27 सितंबर के बीच हर सोमवार को चलेगी02586 आनंद विहार-संतरागाछी सुपरफास्टः तीन अगस्त से 28 सितंबरतक हर मंगलवार को चलेगी02579 हटिया-आनंद विहार सुपरफास्टः एक अगस्त से 29 सितंबर तक हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलाई जाएगी।02580 आनंद विहार-हटिया सुपरफास्टः दो अगस्त से 3 सितंबर तक हर गुरुवार, शनिवार और सोमवार को संचालित होगी02583 हटिया आनंद विहार सुपरफास्टः ट्रेन दो अगस्त से 30 सितंबर तक हर सोमवार, मंगलवार और गुरुवार...
more...
को चलाई जाएगी।02584 आनंद विहार हटिया सुपरफास्टः तीन अगस्त से एक अक्टूबर तक हर मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को जाएगी।
पाली के मारवाड़ जंक्शन के दूदोड़ गांव के पास बुधवार अल सुबह पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से 6 ऊंटों की मौत हो गई। ​​​​​​इसके अलावा ​एक ऊंट घायल हो गया। ऊंट किसके हैं अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। रेलवे ने सोशल मीडिया पर ऊंटों के फोटो व घटना का विवरण वायरल किया जिससे उनके मालिक का पता लग सके।
जानकारी के अनुसार, दूदोड़ के पास बना अंडरब्रिज बारिश के पानी से भरा हुआ है। ऐसे में बुधवार अलसुबह सात-आठ ऊंट पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में 6 ऊंटों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल ऊंट का वहीं डॉक्टर की टीम ने इलाज किया।
हादसे
...
more...
की जानकारी मिलने पर सुबह 11 बजे मारवाड़ जंक्शन प्रधान मंगलाराम देवासी मौके पर पहुंचे। इसके बाद रेलवे और पशु चिकित्सालय में हादसे की सूचना दी। रास्ते में बरसाती पानी भरा होने एवं पटरी के निकट तक वाहन जाने की सुविधा नहीं होने से दो ट्रेक के बीच पड़े ऊंटों के शवों को हटाने में काफी परेशानी हुई। शाम तक क्रेन की सहायता से ऊंटों के शवों को हटाने की कार्रवाई चलती रही।
एक ऊंट 20 से 30 हजार के बीचपशुपालक धन्नाराम देवासी हेमावास ने बताया कि एक ऊंट की कीमत 20 से 30 हजार रुपए के बीच है। बरसात का मौसम होने के कारण कई पशुपालक अपने ऊंटों को खुले में चरने के लिए छोड़ देते हैं।
(फोटो - अनिल मारू, मारवाड़ जंक्शन)
झांसी-बबीना के बीच तीसरी रेल लाइन का बुधवार को नॉर्थ ईस्ट रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर मोहम्मद लतीफ खान ने निरीक्षण और टेक्निकल टेस्ट किया। अब रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर की हरी झंडी मिलते ही। तीसरी लाइन पर झांसी मंडल के धौलपुर से बबीना ट्रैक पर 130 की स्पीड से ट्रेनें दौड़ने लगेंगी।
नॉर्थ ईस्ट जोन के रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने निरीक्षण में ट्रैक, पॉइंट्स, सिग्नल, OHE,सेक्शन के बीच के स्टेशन और सिग्नल इंस्टालेशन का बारीकी से निरीक्षण किया गया। रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने ट्रैक पर स्पीड ट्रायल भी कराया, इसके बाद ही किमी. प्रतिघंटे की हाईस्पीड पर ट्रेन को चलाया गया। सफल परिक्षण के बाद अब ये नया रेलवे ट्रैक मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेनों को हाई स्पीड से चलने के लिए सुरक्षित
...
more...
माना जा रहा है। इस तीसरे ट्रैक के शुरू होने से बबीना-झांसी रेल खंड पर गाड़ियां तेज रफ्तार से चलाई जा सकेंगी। झांसी-बबीना रेल सेक्शन के बीच करीब 25.35 किमी लंबी तीसरी रेल लाइन झांसी से बबीना के बीच बिछाई जा चुकी। ट्रैक के इस्तेमाल से पहले रेलवे इसकी मजबूती परखने में जुटा है।
Page#    1334 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy