News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Sun Sep 24, 2017 16:06:02 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Sun Sep 24, 2017 16:06:02 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    21078 news entries  next>>
  
Today (10:48)  क्या हुआ जब फूट ओवर ब्रिज से कूदी महिला (m.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 317906     
   Past Edits
Sep 24 2017 (10:48)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by ❤️हावड़ा सहरसा स्पेशल वाया मुंगेर❤~/1480955
Stations:  Samastipur Junction/SPJ  
 
 
समस्तीपुर स्टेशन पर शनिवार की अहले सुबह एक महिला एफओबी की रेलिंग पर बैठ रेल लाइन पर कूदने की धमकी देने लगी। इसको लेकर काफी देर तक अफरातफरी मची रही। महिला पूर्वी चंपारण जिला के ढाका थाना क्षेत्र के भगवानपुर बखरी वार्ड संख्या तीन निवासी मो. महताब की पत्नी हेना कैशर बतायी गयी है। हेना कैशर का कोलकाता के दुर्गापुर में मायका है। वह अपने देवर मो. अब्दुलबारी के साथ गंगा सागर एक्सप्रेस से शुक्रवार की रात लौट रही थी। जसीडीह के पास उसने खुद को ट्रेन के शौचालय में बंद कर लिया। फिर उसी में स्नान करने लगी। लगभग चार घंटे तक शौचालय में बंद रही तो इसकी सूचना एस्कार्ट पार्टी को दी गयी। किसी तरह समझा कर उसे बाहर निकाला गया। फिर शनिवार की सुबह समस्तीपुर में प्लेटफार्म संख्या 4/5 पर ट्रेन के रुकने पर वह देवर के साथ उतरी। इसी बीच महिला पूर्वी साइड के एफओबी पर लगी...
more...
जाली पर चढ़ गयी और छलांग लगाने का प्रयास करने लगी। संयोग था वह नीचे नहीं जाकर एफओबी के पीलर पर लटक गयी। जिसके बाद वह पिलर पर ही बैठी रही। यह सब देख वहां सैकड़ों यात्रियों की भीड़ जमा हो गयी। महिला कभी हंस रही थी तो कभी रो रही थी। इस दौरान आरपीएफ व जीआरपी उसे उपर आने की अपील करते रहे, लेकिन वह केवल यही बोलती थी कि मेरा हर एंगन से तस्वीर व वीडियो बनाओ। सीनियर अधिकारी को बुलाओ तो मैं उतरूंगी। इसके बाद बिजली काटी गई। फिर जाली हटवाकर महिला को उपर खींच कर उपर लाया गया। रेल थानाध्यक्ष विनोद राम ने बताया कि महिला के पति व पिता के आने के बाद उसे सुपुर्द कर दिया गया। महिला विक्षिप्त बतायी गयी है। वह अपनी बेटी को लाने मोतिहारी जा रही थी। इसी दौरान ट्रेन में उसकी तबीयत बिगड़ने की बात कही गयी है।
  
Today (07:30)  2 coaches of Agra-Gwalior passenger train derail (www.thehindu.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 317896     
   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Posted by: rdb*^  132557 news posts
 
 
Two coaches of
Agra-Gwalior train derail
Two coaches of the Agra-Gwalior passenger train derailed at the Agra Cantonment Railway Station on Saturday morning. No injury was reported. Officials said the empty train was being taken for cleaning.
  
Today (06:52)  टूटी पटरी पर दौड़ीं बिहार संपर्क क्रांति व आम्रपाली (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 317882   Blog Entry# 2417646     
   Past Edits
Sep 24 2017 (06:52)
Station Tag: Manak Nagar/MKG added by जय माता दी🙏😊^~/1421836

Sep 24 2017 (06:52)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by जय माता दी🙏😊^~/1421836
 
 
उन्नाव और सफेदाबाद में चालकों की सतर्कता से टले हादसे
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, लखनऊ : मानकनगर में शुक्रवार को पटरी टूटने के बाद दो और स्थानों पर लाइन फै्रक्चर हो गई। उन्नाव में मगरवारा के पास बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस टूटी पटरी से गुजर गई, जबकि बाराबंकी में सफेदाबाद के पास आम्रपाली एक्सप्रेस टूटी पटरी पर दौड़ी।1शुक्रवार देर रात उन्नाव और मगरवारा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी अचानक टूट गई थी। इस पटरी से बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस गुजरी तो लोको पायलट को झटका लगा। पटरी टूटी होने की आशंका के
...
more...
चलते उसने इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम ने सूचना मिलते ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया। मंडल के अधिकारियों को पटरियां टूटी होने की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। इंजीनियरिंग अनुभाग के कर्मियों को मौके पर रवाना किया गया। करीब तीन घंटे की मेहनत के बाद पटरियों को ठीक किया गया, जिसके बाद ट्रेनों का संचालन बहाल हो सका। लखनऊ-कानपुर रेलखंड पर कई सेक्शन की पटरियां 25 से 30 साल पुरानी हो गई हैं। आए दिन इन पटरियों के टूटने की घटनाएं हो रही हैं।1उधर, सफेदाबाद में सुबह 5:58 बजे लखनऊ होते हुए बाराबंकी की ओर से कटिहार जा रही आम्रपाली एक्सप्रेस के ड्राइवर को तेज झटका लगा। ड्राइवर ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया। कंट्रोल रूम की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे तो छह इंच पटरी का हिस्सा गायब मिला। कर्मचारियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पटरी को दुरुस्त किया। इसके चलते आम्रपाली एक्सप्रेस एक घंटे तक खड़ी रही। 1पटरी की मरम्मत हुई : मानकनगर स्टेशन के पास शुक्रवार रात जो पटरी टूट गई थी। उसकी मरम्मत शनिवार सुबह कर दी गई। रेलवे के इंजीनियरिंग अनुभाग के कर्मचारियों ने पटरियों की मरम्मत का काम सुबह सात बजे शुरू किया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद टूटे हुए हिस्से की मरम्मत की जा सकी।जागरण संवाददाता, लखनऊ : मानकनगर में शुक्रवार को पटरी टूटने के बाद दो और स्थानों पर लाइन फै्रक्चर हो गई। उन्नाव में मगरवारा के पास बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस टूटी पटरी से गुजर गई, जबकि बाराबंकी में सफेदाबाद के पास आम्रपाली एक्सप्रेस टूटी पटरी पर दौड़ी।1शुक्रवार देर रात उन्नाव और मगरवारा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी अचानक टूट गई थी। इस पटरी से बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस गुजरी तो लोको पायलट को झटका लगा। पटरी टूटी होने की आशंका के चलते उसने इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम ने सूचना मिलते ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया। मंडल के अधिकारियों को पटरियां टूटी होने की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। इंजीनियरिंग अनुभाग के कर्मियों को मौके पर रवाना किया गया। करीब तीन घंटे की मेहनत के बाद पटरियों को ठीक किया गया, जिसके बाद ट्रेनों का संचालन बहाल हो सका। लखनऊ-कानपुर रेलखंड पर कई सेक्शन की पटरियां 25 से 30 साल पुरानी हो गई हैं। आए दिन इन पटरियों के टूटने की घटनाएं हो रही हैं।1उधर, सफेदाबाद में सुबह 5:58 बजे लखनऊ होते हुए बाराबंकी की ओर से कटिहार जा रही आम्रपाली एक्सप्रेस के ड्राइवर को तेज झटका लगा। ड्राइवर ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया। कंट्रोल रूम की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे तो छह इंच पटरी का हिस्सा गायब मिला। कर्मचारियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पटरी को दुरुस्त किया। इसके चलते आम्रपाली एक्सप्रेस एक घंटे तक खड़ी रही। 1पटरी की मरम्मत हुई : मानकनगर स्टेशन के पास शुक्रवार रात जो पटरी टूट गई थी। उसकी मरम्मत शनिवार सुबह कर दी गई। रेलवे के इंजीनियरिंग अनुभाग के कर्मचारियों ने पटरियों की मरम्मत का काम सुबह सात बजे शुरू किया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद टूटे हुए हिस्से की मरम्मत की जा सकी।

  
436 views
Today (07:00)
MB और SK को गोमो का 7~   5382 blog posts   399 correct pred (66% accurate)
Re# 2417646-1            Tags   Past Edits
UP me hi aisa kyo hota hai...
Wahi ke workers itne kamchor kyo hain!!

  
421 views
Today (07:17)
14715 Sri Ganganagar Tiruchchirappalli HumSafar^~   11301 blog posts   459 correct pred (60% accurate)
Re# 2417646-2            Tags   Past Edits
labour kum hai Railway ke pass.

  
330 views
Today (08:41)
MB और SK को गोमो का 7~   5382 blog posts   399 correct pred (66% accurate)
Re# 2417646-3            Tags   Past Edits
Labour Kam rehne k Baad v tute hue tracks har jagah gang man hi spot karta hai Lekin yaha toh LPs Ko spot karna par Raha hai!!
Kaamchoro ki kami nahi IR me!!
  
Yesterday (20:11)  कोच मेंटनेंस में खामी से डिरेल हुई थी एलटीटी एक्सप्रेस,जांच समिति ने ड्राइवर और क्रू कंट्रोलर को भी हादसे का दोषी माना (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 317866     
   Past Edits
Sep 23 2017 (20:11)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Sep 23 2017 (20:11)
Station Tag: Lokmanya Tilak Terminus/LTT added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Sep 23 2017 (20:11)
Station Tag: Unnao Junction/ON added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Sep 23 2017 (20:11)
Train Tag: Mumbai LTT - Lucknow AC SF Express/22121 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
 
 
जांच समिति ने ड्राइवर और क्रू कंट्रोलर को भी हादसे का दोषी माना
कमिटी ने सुझाव दिया है कि सेल प्रोपल्ड एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन चलाने के साथ इमरजेंसी रिपेयर के प्रबंध किए जाने चाहिए। इसके अलावा उन्नाव में जिस जगह कर्व पर एक्सीडेंट हुआ था, उसमें सीनियर सुपरवाइजरों की अनदेखी भी उजागर हुई है। ट्रैक मेंटनेंस सर्विस की एंट्री कई जगहों पर पटरियों की वर्तमान स्थिति से मैच नहीं कर रही है, हालांकि रिलीफ के लिए किए गए इंतजामों पर कमिटी ने संतोष व्यक्त किया है।
21 मई को उन्नाव में पटरी से
...
more...
उतरे थे एलटीटी एक्सप्रेस के 11 कोच• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : उत्तर रेलवे के उन्नाव स्टेशन पर 21 मई को लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (22121) के 11 डिब्बे पटरी से उतरने के मामले में जांच कमिटी ने रिपोर्ट फाइल कर दी है। रिपोर्ट में डिरेलमेंट की वजह मुंबई के कैरेज ऐंड वैगन डिपो में कोचों के मेंटनेंस में लापरवाही की बात कही गई है। इसके अलावा ड्राइवर के साथ क्रू कंट्रोलर को भी दोषी करार दिया गया है। डिरेलमेंट के दिन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस का संचालन मालगाड़ी का ड्राइवर कर रहा था।
उन्नाव स्टेशन पर 21 मई को दोपहर 13:35 बजे एलटीटी-लखनऊ एसी एक्सप्रेस के 11 कोच डिरेल होने के दो दिन बाद तक ट्रेन संचालन बाधित रहा था। उत्तर रेलवे के जीएम आरके कुलश्रेष्ठ ने अगले दिन ही मंडल स्तर से जांच करवाने की जगह मुख्यालय स्तर से सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (एसएजी) लेवल की जांच कमिटी गठित कर दी थी। जीएम ने चीफ इंजीनियर केसी सैंसी को कमिटी का चेयरमैन बनाया था जबकि सीआरएसई विकास पुरवार, एडीआरएम एसके सपरा और आरपीएफ के डीआईजी पंकज गंगवार भी कमिटी में शामिल थे। कमिटी सदस्यों ने दुर्घटना स्थल के निरीक्षण के साथ मुंबई के कैरेज ऐंड वैगन डिपो का भी जायजा लिया था। कमिटी के चेयरमैन केसी सैंसी, एडीआरएम एसके सपरा और डीआईजी पंकज गंगवार के हस्ताक्षर से जारी की गई रिपोर्ट में मुंबई के कोचिंग डिपो को खराब मेंटनेंस के लिए दोषी पाया है। एक्सीडेंट की वजह कोच की खराबी थी। कमिटी ने मालगाड़ी के ड्राइवर एसबी ओझा के एक्सप्रेस ट्रेन चलाने पर सवाल उठाए हैं। मानकों को ताक पर रखकर मालगाड़ी के ड्राइवर से एक्सप्रेस ट्रेन चलवाने पर क्रू कंट्रोलर रामजी को भी दोषी करार दिया है।
मालगाड़ी के दर्जनों ड्राइवर चला रहे एक्सप्रेस ट्रेनें : उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में अब भी मालगाड़ी के दर्जनों ड्राइवर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चला रहे हैं। यह सब तब है, जबकि रेल संरक्षा आयुक्त ने श्रमजीवी में बम विस्फोट के बाद सिफारिश की थी कि मालगाड़ी के ड्राइवरों से एक्सप्रेस ट्रेनें न चलवाई जाएं। इसके बावजूद रेलवे मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के ड्राइवरों की तैनाती नहीं कर रहा है। नियमानुसार इमरजेंसी में ऐसी जरूरत पड़ती तो ऐसे ड्राइवर्स के साथ लोको इंस्पेक्टर्स की भी ड्यूटी लगाई जानी
  
Yesterday (20:07)  मानकनगर क्रॉसिंग पर टूटी पटरी से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस,चारबाग स्टेशन यार्ड में शंटिंग इंजन के 6 पहिये डिरेल (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 317865     
   Past Edits
Sep 23 2017 (20:07)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Sep 23 2017 (20:07)
Station Tag: Manak Nagar/MKG added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Sep 23 2017 (20:07)
Train Tag: Pushpak Express/12534 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
 
 
करीब 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से निकली ट्रेन, बड़ा हादसा बचा, जॉगल प्लेट बांधने के बाद सामान्य हुआ ट्रेन संचालन
•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ
लखनऊ से शुक्रवार शाम मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस के यात्री बाल-बाल बच गए। मानकनगर क्रॉसिंग के पास ट्रेन का इंजन के गुजरते ही अप लाइन की पटरी टूट गई। इसके बाद सभी बोगियां टूटी पटरी से गुजरी। उस वक्त ट्रेन की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रति घंटा थी। ट्रेन जाने के बाद वहां से गुजर रहे स्थानीय लोगों ने गेटमैन को जानकारी दी, तब पटरी के
...
more...
दोनों हिस्सों पर जॉगल प्लेट बांधा गया। इस दौरान ट्रैक पर एक घंटा संचालन प्रभावित रहा।
मानकनगर फाटक से रात करीब आठ बजे जब पुष्पक एक्सप्रेस गुजरी। तभी वहां आसपास खड़े लोगों ने देखा कि एक जगह पटरी दो हिस्सों में टूट गई है। वहां मौजूद मुकेश यादव, सचिन, प्रदीप व संदीप ने इसकी जानकारी गेटमैन को दी। गेटमैन ने तुरंत स्टेशन मास्टर को इन्फॉर्म करते हुए वहां लाल झंडी लगा दी। रात करीब 8.30 बजे इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने पहुंचकर टूटी पटरी को जॉगल प्लेट से बांधकर संचालन बहाल करवाया। हालांकि जिस जगह पटरी टूटी थी वहां से ट्रेनों की स्पीड 20 किमी तक सीमित कर दी गई है।
मानकनगर क्रॉसिंग पर टूटी पटरी से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ: चारबाग स्टेशन यार्ड में शुक्रवार सुबह मालगाड़ी की शंटिंग के दौरान एक इंजन डिरेल हो गया। बताया जा रहा है कि पटरी के पॉइंट सही तरीके से सेट नहीं थे।
यार्ड में सुबह 10:30 बजे एक इंजन को मालगाड़ी की रेक से जोड़ा जा रहा था। इसी दौरान शंटर ने पॉइंट ई-3 तोड़ दिया। इससे इंजन के छह पहिये डिरेल हो गए। पता चलने पर ऑपरेटिंग और मेकेनिकल अधिकारियों ने तुरंत राहत टीम मौके पर भेजी। करीब ढाई घंटे बाद 12:55 बजे इंजन पटरी पर लाया जा सका। सूत्रों की मानें तो शंटर की लापरवाही के कारण इंजन डिरेल हुआ। उसकी गलती से ही पॉइंट टूटा था, हालांकि इस मामले में संयुक्त रिपोर्ट तैयार की जा रही है।
इधर, चारबाग स्टेशन यार्ड में शंटिंग इंजन के 6 पहिये डिरेल
Photos: NBT
पुष्पक एक्सप्रेस का इंजन जैसे ही गुजरा, पटरी दो हिस्सों में (इनसेट) टूट गई। ट्रेन जाने के बाद इसका पता चला तो रेलवे कर्मचारियों ने इसे जॉगल प्लेट से बांधा।
राहत टीम ढाई घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को पटरी पर ला सकी।
Page#    21078 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.