Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

DC Line - ये आग का दरिया पार कर पाना नहीं था आसान ...पर धनबादवासियों के इरादे हैं चट्टान.... चलाकर रहेंगे इसपर रेल गाड़ी महान... - Niket Karan

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Oct 28 07:20:05 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    27968 news entries  next>>
गोईलकेरा में बुधवार को वनाधिकार पट्टा में कटौती के विरोध व ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर हजारों ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। झारखंड आंदोलनकारी मंच के बैनर तले जुटे ग्रामीणों ने गोइलकेरा में रैली निकाली और पारंपरिक हथियारों के साथ प्रदर्शन किया। आंदोलन का नेतृत्व झारखंड आंदोलनकारी मंच के जिला संयोजक बिरसा मुंडा कर रहे थे।
आंदोलन को आजसू का भी समर्थन मिला। पार्टी के गोइलकेरा प्रखंड प्रभारी नव कुमार प्रधान व युवा नेता विवेक कुमार साव भी प्रदर्शन में शामिल हुए। चक्रधरपुर रेल मंडल में पैसेंजर ट्रेनों की मांग के साथ साथ झारखंड आंदोलनकारी मंच ने वन अधिकार पट्टा में की जा रही कटौती का विरोध किया। इसको लेकर मंच के द्वारा गोइलकेरा हाट से एक रैली निकाली गई
...
more...
और प्रदर्शन किया गया।
रैली के बाद गोइलकेरा हाट में सभा आयोजित की गई। वन अधिकार पट्टा में की जा रही कटौती से ग्रामीणों में उबाल देखा गया। वहीं गोइलकेरा में पिछले डेढ़ साल से एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव ठप्प है, पैसेंजर ट्रेनें भी इस रूट पर नहीं के बराबर चल रही है। इसको लेकर झारखण्ड आंदोलनकारी मंच ने विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे को भी चेताया। विरोध प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में मौजूद ग्रामीण पारंपरिक हथियारों से लैस थे।
Oct 26 (19:45) ट्रेन निकलने के इंतजार में हरदूखेड़ी फाटक पर लगा जाम (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
4761 views

News Entry# 468581  Blog Entry# 5103912   
  Past Edits
Oct 26 2021 (19:45)
Station Tag: Ganj Basoda/BAQ added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Ganj Basoda/BAQ  
गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। हरदूखेड़ी फाटक पर ट्रेन निकलने के इंतजार में दोपहर 1 बजे के समय लंबा जाम लगा गया। करीब 45 मिनट तक फाटक के दोनों तरफ के वाहन चालक खड़े रहे। वहीं बेहलौट बायपास पर फाटक तक ट्रकों और अन्य वाहनों की लाइन लगने से मार्ग पर जाम लग गया। हरदूखेड़ी फाटक से कई वाहन चालक रोज सफर करते हैं। बेहलौट बायपास से होते हुए त्योंदा के लिए सीधा रास्ता है, इस कारण यहां के रहवासी फाटक पार करके सीधे मुख्य बाजार में आवागमन करते हैं, लेकिन हर रोज वाहन चालकों को घंटों तक फाटक के गेट खुलने का इंतजार करना पड़ता है। रेलवे प्रशासन द्वारा हरदूखेड़ी फाटक पर अंडरब्रिज बनाया जाना है, लेकिन ट्रेन सिग्नलों की लाइनों के कारण इस काम में देरी हो रही है। रेलवे द्वारा लाइन तारों को शिफ्ट करने का काम चालू किया जा रहा है।
सालों
...
more...
से है फाटक की समस्या
रहवासी कमलसिंह ठाकुर ने बताया कि पिछले कई सालों से हरदूखेड़ी फाटक पर लोगों को निकलने के लिए इंतजार करना पड़ता है, इस कारण काम के समय का नुकसान होता है। वहीं रेलवे द्वारा बैतोली फाटक पर अंडरपास बना दिया गया है जबकि सबसे ज्यादा ट्रैफिक हरदूखेड़ी फाटक पर होता है इसलिए जल्द से जल्द अंडरपास बनना चाहिए। वाहनचालक विवेक अहिरवार ने बताया कि उनका घर फाटक के दूसरी तरफ है जहां से मुख्य बाजार में आने जाने के लिए हरदूखेड़ी फाटक से ही जाना पड़ता है। ट्रेन निकलने के इंतजार में रोज परेशान होना पड़ता है।
Oct 26 (18:08) रेलवे ट्रैक पर आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
5328 views

News Entry# 468576  Blog Entry# 5103861   
  Past Edits
Oct 26 2021 (18:08)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bina Junction/BINA  
बीना (नवदुनिया न्यूज)। खाद के लिए कई दिनों से अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ा रहे किसान मंगलवार को आपा खो बैठे। आक्रोशित किसानों ने बीना-झांसी ट्रैक पर आगासौद रोड स्थित रेलवे गेट क्रमांक 309 (ए) पर दोपहर करीब 12 बजे ट्रैक जाम कर दिया। पटरी पर किसानों की भीड़ देख पंजाब मेल के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी तो वहीं दिल्ली से भोपाल की ओर जा रही शताब्दी को एक मिनट के लिए आगासौद स्टेशन पर रोका गया। ट्रैक जाम होते ही अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए और आनन फानन में हर हाल में खाद दिलाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया।
दरअसल उग्र विरोध प्रदर्शन का सूत्रधार प्रशासन हैं। सोमवार को किसानों ने खाद के लिए आगासौद रोड पर जाम
...
more...
लगाकर कड़ा विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन खत्म कराने के लिए अधिकारियों ने सभी किसानों को मंगलवार को खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। बाकायदा किसानों की भू-ऋण पुस्तिका पर खाद देने की तरीख अंकित की गई थी। तारीख लेने के लिए सैकड़ों की संख्या में किसान पूरे दिन लाइन में लगे रहे। जिन किसानों को तारीख मिल गए थी वह मंगलवार को खाद लेने डबल लॉक खाद गोदाम पर पहुंचे, लेकिन किसानों को खाद देने के बजाए तहसीलदार सतीश वर्मा ने कहा कि गोदाम से एक भी किसान को खाद नहीं दिया जाएगा। बीना के सभी सेवा सहकारी समितियों के खाद पहुंचा दिया गया है। किसान अपनी समिति पर जाकर खाद ले सकते हैं। इसके चलते किसानों ने सुबह करीब 10 बजे आगासौद रोड पर चक्का जाम कर दिया। एक घंटे से ज्यादा रोड पूरी तरह से बंद रहा। फिर भी अधिकारी अपनी जिद पर अड़े रहे। वहीं दूसरी ओर किसानों ने आरोप लगाया कि अधिकारी गुमराह कर रहे हैं। यदि खाद नहीं देना था तो कल खाद लिए तारीख क्यों दी गई। इस सबके बीच किसानों ने चेतावनी दी कि गोदाम से खाद न देने पर वह ट्रेन रोक देंगे, लेकिन अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अधिकारियों के रवैए में परिवर्तन न आते देख सैकड़ों की संख्या में किसान कांग्रेसी नेताओं के समर्थन में रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए।
पायलट ने रोक दी ट्रेन
मुंबई से फिरोजपुर जाने वाली ट्रेन पंजाब मेल दोपहर 12ः05 बजे बीना स्टेशन से चलाई गई। करीब 8 मिनट बाद ट्रैन डबल लॉक रेलवे गेट के पास पहुंची। सिग्नल होने के बाद भी ट्रैक पर भीड़ देख लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। साथ ही एरिया कंट्रोल को ट्रैक पर भीड़ होने की सूचना दी। इसी तरह दिल्ली से भोपाल की ओर जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के दल को कॉसन (सतर्कता संदेश) देकर ट्रेन चलाने का आदेश दिया गया। इसके चलते लोको पायलट ने आगासौद स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। ट्रेनों को रुकते देख अधिकारियों ने गोदाम से खाद बांटने का आश्वन देकर किसानों को ट्रैक छोड़ने का कहा। इसके लिए किसान तैयार हो गए और दोपहर 12ः21 बजे ट्रैक क्लीयर हो गया। इसके बाद पंजाम मेल को दिल्ली की ओर रवाना कर दिया गया।
खाद वितरण कराया शुरू
किसानों के आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित होने के कारण अधिकारियों ने रेलवे गेट के पास ही राजस्व अधिकारियों की मदद से किसानों को खाद के लिए टोकन देना शुरू कर दिया। सैकड़ों की संख्या में किसान खाद लेने के लिए लाइन में लग गए। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर गेट पर आरपीएफ, जीआरपी और सिविल थाने की पुलिस तैनात की। टोकन वितरण के बाद डबल लोक गोदाम से खात का वितरण शुरू कराया गया।
भानगढ़ रोड पर भी लगाया जाम
अधिकारी किसानों को दो दिन से लगातार गुमराह कर रहे हैं। सोमवार को जिन किसानों को डबल लॉक गोदाम से टोकन दिए गए थे उन्हें बताया गया था कि वेहरना वेयर हाउस से खाद मिलेगा। सैकड़ों की संख्या में किसान बिहरना खाद लेने पहुंच गए, लेकिन अधिकारियों ने बीना के टोकन पर खाद देने से मना कर दिया। इसके चलते किसानों ने स्टेट वेयर हाउस के सामने भानगढ़ रोड पर चक्का जाम कर दिया।
हम इसमें कुछ नहीं करेंगे
किसानों के आंदोलन के चलते रेल यातायात बाधित होने पर बीना आरपीएफ स्टेशन ऑफिसर विपिन कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि वह हमारा सेक्शन नहीं है। ललितपुर आरपीएफ कार्रवाई करेगी, लेकिन जब ललितपुर आरपीएफ एसओ सूर्य कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि बीना आरपीएफ मौके पर थी, वही कार्रवाई करेंगे। हमें इसमें कुछ नहीं करेंगे।
Oct 26 (17:17) Fertilizer Shortage in Bina: खाद न मिलने पर आक्रोशित किसानों ने रेलवे ट्रैक किया जाम, पंजाब मेल रोकी (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
4522 views

News Entry# 468568  Blog Entry# 5103827   
  Past Edits
Oct 26 2021 (17:17)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bina Junction/BINA  
Fertilizer Shortage in Bina: बीना। खाद लिए दो दिन से भटक रहे किसानों का सब्र मंगलवार को टूट गया। किसानों ने सुबह करीब 10 बजे आगासौद रोड पर जाम लगाया, लेकिन प्रशासन किसानों को आश्वासन देकर शांत करा दिया। दो घंटे तक खाद न आने पर किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और रेलवे गेट क्रमांक 309 पर ट्रैक जाम कर दिया। इसी दौरान मुंबई से फिरोजपुर जाने वाली पंजाब मेल आ गई। ट्रैक पर किसानों की भीड़ देखकर लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। इसके अलावा पायलट ने ट्रैक जाम होने की सूचना बीना एरिया को दी। एरिया से तुरंत ट्रैक पर जाम भीड़ होने का मैसेज आरपीएफ, जीआरपी को दिया गया। लेकिन इससे पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों और सिविल पुलिस ने किसानों को ट्रैक से हटा दिया।
ट्रैक
...
more...
क्लियर होने के बाद ट्रेन को दोपहर 12:15 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इसके बाद एहतियात के तौर पर रेलवे गेट पर बड़ी संख्या में आरपीएफ, जीआरपी और सिविल थाने की पुलिस तैनात की गई है। इसके अलावा प्रशासन की किसानों को तहसीलदार सतीश वर्मा ने किसानों को आश्वासन दिया है सागर से खाद लेकर ट्रक निकल चुके हैं, सभी किसानों को खाद दिया जाएगा। आश्वासन पर किसान हट गए और पुलिस की मौजूदगी में खाद के लिए किसानों को टोकन देना शुरु करा दिया गया है। इस संबंध में बीना थाना प्रभारी का कहना है कि रेलवे ट्रैक जाम करने वालों की पहचान की जा रही है, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
DIVERSION OF TRAINS DUE TO NON INTERLICKING WORK BETWEEN BALTIKURI & BHATTANAGAR



Kolkata, October 21, 2021:
...
more...

             Due to 04 days  Non-Interlocking work  in connection  with the commissioning of double line between Bhattanagar & Baltikuri stations, Traffic & Power Block with duration ranging from 120 minutes/day  to 180 minutes/day has been planned from 23.10.2021 (Saturday) to 26.10.2021 (Tuesday) .

 Consequently, the following trains will be diverted via Howrah-Andul-Kharagpur and vice versa as under:

 Diversion of Trains:

 ·07029  Agartala - Secunderabad Express (journey commencing o­n 22.10.2021) with stoppage at Dankuni

·02510Guwahati - Bangalore Cantt. Special Express (JCO 24.10.2021, 25.10.2021 & 26.10.2021) with stoppage at Dankuni

·05228 Muzaffarpur - Yesvantpur Special Express (JCO 25.10.2021) with stoppage at Dankuni

·05906 Dibrugarh - Kanyakumari Special Express (JCO 23.10.2021) with stoppage at Dankuni

·02515 Coimbatore - Silchar Special Express (JCO 24.10.2021) with stoppage at Dankuni

·02213 Shalimar - Patna Duranto Special Express (JCO 25.10.2021 & 27.10.2021)

·07030 Secunderabad - Agartala Special Express (JCO 25.10.2021) with stoppage at Dankuni

·02214 Patna - Shalimar Duranto Special Express (JCO 26.10.2021)

·02254 Bhagalpur - Yesvantpur Festival Special Express (JCO 27.10.2021) with stoppage at Dankuni.

·02984 Agartala - Bangalore Cantt. Superfast Special Express (JCO 26.10.2021) with stoppage at Dankuni

·02249 Bangalore Cantt. - New Tinsukia Superfast Special Express (JCO 26.10.2021) with stoppage at Dankuni

·02255 Lokmanya Tilak - Kamakhya Special Express (JCO 26.10.2021) with stoppage at Dankuni

·05487 Bangalore Cantt. - Agartala Superfast Special Express (JCO 26.10.2021) with stoppage at Dankuni.
Page#    27968 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy