Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat May 26 02:36:40 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    22344 news entries  next>>
  
Yesterday (21:31) राजधानी सहित सात ट्रेनों में एसी फेल, यात्री भड़के (epaper.navbharattimes.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
630 views

News Entry# 338295  Blog Entry# 3453143   
  Past Edits
May 25 2018 (21:31)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

May 25 2018 (21:31)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
जनता सहित छह अन्य ट्रेनों में कूलिंग ठपमुश्किल सफरको ठीक कराकर उसकी जगह दूसरा कोच लगवाकर यात्रियों का गुस्सा शांत किया।चेयरकार कोच डैमेज हुआ तो लगा दिया जनरल : लखनऊ जंक्शन-गोरखपुर इंटरसिटी के चेयरकार कोच डैमेज होने पर रेलवे ने उसकी जगह जनरल कोच लगा दिया। रेलवे ने चेयरकार कोच की कमी बताकर यह कोच लगाया था। अफसरों ने दावा किया है कि संरक्षा को देखते हुए डैमेज कोच काट दिया गया था।जनता एक्सप्रेस के सेकंड एसी में सफर कर रही सीमा पाठक ने उसका एसी फेल होने की शिकायत की है। जबकि वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी के चेयरकार से यात्रा कर रहे शांतनु चटर्जी ने एसी कोच में कूलिंग न होने पर ट्विटर पर शिकायत भेजकर अफसरों से मदद मांगी। दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस से लखनऊ आ रहे महेंद्र पांडेय व चंदन ने थर्ड एसी बोगी में कूलिंग ठप होने पर टीटीई से शिकायत की। इसके अलावा गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में एक कोच का एसी...
more...
फेल होने यह ट्रेन तीन घंटे तक खड़ी रही। आनंदविहार-गोरखपुर एक्सप्रेस के बी-4 में कोच व एलटीटी एक्सप्रेस के बी-1 कोच के पैसेंजर्स ने भी एसी फेल होने पर नाराजगी जताई है।• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : ट्रेनों के एसी कोचों के रखरखाव में की जा रही लापरवाही का खमियाजा रोजाना यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। गुरुवार को राजधानी एक्सप्रेस के थर्ड कोच का एसी सिस्टम फेल होने से नाराज यात्रियों ने करीब सवा दो घंटे तक चारबाग स्टेशन पर हंगामा किया। इसके अलावा जनता एक्सप्रेस व वाराणसी इंटरसिटी सहित पांच अन्य ट्रेनों के पैसेंजर्स ने भी एसी फेल होने की शिकायतें की है।नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस (12436) शाम 5:25 बजे चारबाग स्टेशन पहुंची तो उसके बी-13 कोच के पैसेंजर पसीने से लथपथ थे। लखनऊ पहुंचने से पहले भी यात्री कोच अटेंडेंट व कोच कंडक्टर से कूलिंग न होने की शिकायत कर चुके थे। यात्रियों की शिकायत के बावजूद काफी देर तक कर्मचारी एसी नहीं ठीक कर सके। इससे नाराज होकर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच ट्रेन को सिग्नल मिल गया लेकिन यात्रियों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी। ट्रेन रोके जाने पर एसएस आजम अमीन व मनोज श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जब यात्रियों को समझाने की कोशिश की तो वह उनसे भिड़ गए। इस बीच स्टेशन डायरेक्टर सुदीप सिंह ने कोच के पैसेंजर्स को भरोसा दिया कि दूसरा कोच लगाकर उन्हें राहत दी जाएगी। इसके बाद उन्होंने पीओएच के लिए आए कोचसवा दो घंटे तक चारबाग में खड़ी रही राजधानी एक्सप्रेस


राजधानी सहित सात ट्रेनों में एसी फेल, यात्री भड़केजनता सहित छह अन्य ट्रेनों में कूलिंग ठपमुश्किल सफरको ठीक कराकर उसकी जगह दूसरा कोच लगवाकर यात्रियों का गुस्सा शांत किया।चेयरकार कोच डैमेज हुआ तो लगा दिया जनरल : लखनऊ जंक्शन-गोरखपुर इंटरसिटी के चेयरकार कोच डैमेज होने पर रेलवे ने उसकी जगह जनरल कोच लगा दिया। रेलवे ने चेयरकार कोच की कमी बताकर यह कोच लगाया था। अफसरों ने दावा किया है कि संरक्षा को देखते हुए डैमेज कोच काट दिया गया था।जनता एक्सप्रेस के सेकंड एसी में सफर कर रही सीमा पाठक ने उसका एसी फेल होने की शिकायत की है। जबकि वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी के चेयरकार से यात्रा कर रहे शांतनु चटर्जी ने एसी कोच में कूलिंग न होने पर ट्विटर पर शिकायत भेजकर अफसरों से मदद मांगी। दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस से लखनऊ आ रहे महेंद्र पांडेय व चंदन ने थर्ड एसी बोगी में कूलिंग ठप होने पर टीटीई से शिकायत की। इसके अलावा गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में एक कोच का एसी फेल होने यह ट्रेन तीन घंटे तक खड़ी रही। आनंदविहार-गोरखपुर एक्सप्रेस के बी-4 में कोच व एलटीटी एक्सप्रेस के बी-1 कोच के पैसेंजर्स ने भी एसी फेल होने पर नाराजगी जताई है।• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : ट्रेनों के एसी कोचों के रखरखाव में की जा रही लापरवाही का खमियाजा रोजाना यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। गुरुवार को राजधानी एक्सप्रेस के थर्ड कोच का एसी सिस्टम फेल होने से नाराज यात्रियों ने करीब सवा दो घंटे तक चारबाग स्टेशन पर हंगामा किया। इसके अलावा जनता एक्सप्रेस व वाराणसी इंटरसिटी सहित पांच अन्य ट्रेनों के पैसेंजर्स ने भी एसी फेल होने की शिकायतें की है।नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस (12436) शाम 5:25 बजे चारबाग स्टेशन पहुंची तो उसके बी-13 कोच के पैसेंजर पसीने से लथपथ थे। लखनऊ पहुंचने से पहले भी यात्री कोच अटेंडेंट व कोच कंडक्टर से कूलिंग न होने की शिकायत कर चुके थे। यात्रियों की शिकायत के बावजूद काफी देर तक कर्मचारी एसी नहीं ठीक कर सके। इससे नाराज होकर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच ट्रेन को सिग्नल मिल गया लेकिन यात्रियों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी। ट्रेन रोके जाने पर एसएस आजम अमीन व मनोज श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जब यात्रियों को समझाने की कोशिश की तो वह उनसे भिड़ गए। इस बीच स्टेशन डायरेक्टर सुदीप सिंह ने कोच के पैसेंजर्स को भरोसा दिया कि दूसरा कोच लगाकर उन्हें राहत दी जाएगी। इसके बाद उन्होंने पीओएच के लिए आए कोचसवा दो घंटे तक चारबाग में खड़ी रही राजधानी एक्सप्रेस
  
Yesterday (21:26) डिब्रूगढ़ राजधानी का एसी फेल (epaper.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
656 views

News Entry# 338294  Blog Entry# 3453114   
  Past Edits
May 25 2018 (21:26)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

May 25 2018 (21:26)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

May 25 2018 (21:26)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
डिब्रूगढ़ राजधानी का एसी फेल लखनऊ | कार्यालय संवाददाता** - 25 May 2018Image ViewAAA
चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन 12436 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल हो गया। यात्रियों ने इसकी शिकायत की लेकिन एसी नहीं बना। नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा करना शुरू कर दिया। .
बिना एसी कराया सफर
वहीं, रेलवे ने पहले
...
more...
ट्रेन को बिना एसी सही कराए चला दिया। इस पर यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को रोक लिया। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद रेलवे ने दूसरी बोगी लगाकर ट्रेन को आगे रवाना किया। .
ट्रेनों की लेटलतीफी से पहले ही परेशान चल रहे यात्रियों को गर्म बढ़ने के साथ ट्रेनों में एसी फेल होने की घटनाओं से रूबरू होना पड़ रहा है। रोजाना करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेनों में एसी फेल होने की शिकायत मिल रही है। गुरुवार शाम डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस शाम 5.25 बजे दो घंटे की देरी से लखनऊ पहुंची थी। लेट होने की वजह से रेलवे ट्रेन का प्लेटफार्म एक से बदल कर तीन कर दिया था। ट्रेन रुकते ही एसी बोगी बी-3 के यात्रियों ने रेल कर्मचारियों ने एसी बंद होने की शिकायत की। लेकिन कर्मचारियों ने एक नहीं सुनी और ट्रेन चला दी। इससे नाराज यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को रोक लिया। .
यात्रियों ने करीब 4 बार चेन खींच कर ट्रेन को रुकवाया। एक बार तो ट्रेन प्लेटफार्म से आगे निकल गई थी। बाद में उसे पीछे लाया गया। यात्रियों का हंगामा देख कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में दूसरी एसी बोगी लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। .
बनारस से लखनऊ आने वाली बनारस इंटरसिटी में कहने को एक एसी चेयरकार का कोच लगाया था, लेकिन इस कोच की यात्रा अब स्लीपर से भी बदतर हो गई है। बुधवार को यात्रियों से एसी का महंगा किराया लेने के बाद उनको स्लीपर से बदतर यात्रा रेलवे ने करा दी। यात्री अखिल ने बताया कि बनारस से ही चेयरकार में एसी काम नहीं कर रहा था। पूरे रास्ते यात्री रेलवे से शिकायत करते रहे लेकिन एसी सही नहीं हुआ। कई यात्रियों की तबीयत भी बिगड़ गई। इसके यात्री सीमा ने जनता एक्सप्रेस के सेकंड एसी बोगी में एसी फेल होने की शिकायत की जबकि दिल्ली फैजाबाद एक्सप्रेस, आनंदविहार गोरखपुर एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेनों में एसी बंद होने की शिकायत दर्ज कराई। .
इसी डिब्बे का एसी फेल हुआ ' हिन्दुस्तान.
  
Yesterday (16:55) टाटानगर स्टेशन पर टिकट केंद्र का लिंक फेल, भड़के यात्री (m.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
SER/South Eastern
0 Followers
673 views

News Entry# 338280  Blog Entry# 3452092   
  Past Edits
May 25 2018 (16:55)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Aaditya^~/1421836
Stations:  Tatanagar Junction/TATA  
टाटानगर स्टेशन के जनरल टिकट केंद्र का लिंक गुरुवार दोपहर फेल हो गया। इससे कतार में खड़े यात्री भड़के थे। दरअसल, रेलवे का बिजली गुल होने से ज्यादातर टिकट केंद्र के लिंक फेल होते हैं। गर्मी में शायद किसी दिन लिंक फेल न हुआ हो। बिजली के कारण लिंक फेल होने से रेलकर्मी भी परेशान होते हैं।
  
Yesterday (14:53) दुर्ग-रसमड़ा खंड पर अप लाइन की मरम्मत से ट्रेनें रहेंगी प्रभावित (naidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
898 views

News Entry# 338271  Blog Entry# 3451718   
  Past Edits
May 25 2018 (14:54)
Station Tag: Rasmara/RSM added by a2z~/1674352

May 25 2018 (14:54)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by a2z~/1674352
Posted by: a2z~ 1063 news posts
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल में दुर्ग-गोंदिया-कलमना सेक्शन के दुर्ग और रसमड़ा रेलवे स्टेशनों के बीच 25 मई को रात्रि आठ बजकर 40 मिनट से 26 मई को 12 बजकर 40 मिनट तक अप लाइन का अपग्रेडेशन किया जाएगा। इसके चलते इस सेक्शन ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। 25 मई को दुर्ग से 23.45 बजे छूटने वाली ट्रेन नंबर 18239 गेवरारोड-नागपुर शिवनाथ एक्सप्रेस को लगभग एक घंटे दुर्ग में नियंत्रित किया जाएगा। 26 मई को दुर्ग से 00.45 बजे छूटने वाली ट्रेन नंबर 58111 टाटानगर-इतवारी पैसेंजर को 30 मिनट दुर्ग में, 25 मई को ट्रेन नंबर 68721 रायपुर-डोगरगढ़ मेमू को दुर्ग में समाप्त किया जाएगा। 26 मई को ट्रेन नंबर 68724 गोंदिया-रायपुर मेमू दुर्ग से रवाना होगी। 25 मई को डोगरगढ़ से 21.40 बजे छूटने वाली ट्रेन नंबर 68723 डोगरगढ़-गोंदिया मेमू रद रहेगी। 25 को ट्रेन नंबर 68729 रायपुर-डोगरगढ़ मेमू को दुर्ग में समाप्त किया जाएगा। 26 मई को ट्रेन नंबर...
more...
68730 डोगरगढ़-रायपुर मेमू दुर्ग से रायपुर रवाना होगी।
  
Yesterday (05:57) एसी खराब होने पर यात्रियों का हंगामा (epaper.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
0 Followers
1070 views

News Entry# 338227  Blog Entry# 3450303   
  Past Edits
May 25 2018 (05:57)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Aaditya^~/1421836
जासं,इलाहाबाद: आनंद विहार-हटिया एक्सप्रेस के एक कोच का एसी खराब होने पर यात्रियों ने गुरुवार को जंक्शन पर खूब हंगामा किया। मौके पर पहुंचे रेलकर्मियों से भी यात्रियों की झड़प हुई। इससे कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया था। थोड़ी कूलिंग सही होने पर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। उक्त ट्रेन करीब 12 घंटे देरी से शाम 4.30 बजे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आई। बी-3 कोच का एसी फेल हो जाने से बिलबिलाए यात्री ट्रेन के प्लेटफार्म पर रुकते ही बाहर आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। शोर-शराबा होने पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के साथ रेलकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। जवान और रेलकर्मी यात्रियों को समझाने लगे तो वह और भड़क गए और उनसे झड़प करने लगे। एसी को ठीक करने के लिए एसी मैकेनिक बुलाए गए। 1बभनन स्टेशन पर 25 से रुकेगी संगम: रेलयात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान...
more...
करने के लिए ट्रेन संख्या 14117/14118 इलाहाबाद-बस्ती मानवर संगम एक्सप्रेस को 25 मई से बभनन स्टेशन पर छह महीने के लिए प्रयोगिक ठहराव दिया गया है। ट्रेन संख्या 14117 बभनन स्टेशन पर 10.34 बजे आएगी और 10.35 बजे तक ठहराव रहेगा।जासं,इलाहाबाद: आनंद विहार-हटिया एक्सप्रेस के एक कोच का एसी खराब होने पर यात्रियों ने गुरुवार को जंक्शन पर खूब हंगामा किया। मौके पर पहुंचे रेलकर्मियों से भी यात्रियों की झड़प हुई। इससे कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया था। थोड़ी कूलिंग सही होने पर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। उक्त ट्रेन करीब 12 घंटे देरी से शाम 4.30 बजे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आई। बी-3 कोच का एसी फेल हो जाने से बिलबिलाए यात्री ट्रेन के प्लेटफार्म पर रुकते ही बाहर आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। शोर-शराबा होने पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के साथ रेलकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। जवान और रेलकर्मी यात्रियों को समझाने लगे तो वह और भड़क गए और उनसे झड़प करने लगे। एसी को ठीक करने के लिए एसी मैकेनिक बुलाए गए। 1बभनन स्टेशन पर 25 से रुकेगी संगम: रेलयात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के लिए ट्रेन संख्या 14117/14118 इलाहाबाद-बस्ती मानवर संगम एक्सप्रेस को 25 मई से बभनन स्टेशन पर छह महीने के लिए प्रयोगिक ठहराव दिया गया है। ट्रेन संख्या 14117 बभनन स्टेशन पर 10.34 बजे आएगी और 10.35 बजे तक ठहराव रहेगा।
Page#    22344 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.