Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Shatabdi Exp - janam-janam ka saath hai, agle shatabdi tak - Ananya D'Souza

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Oct 27 04:03:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    26309 news entries  next>>
Yesterday (16:17) Punjab Farmers Protest : पंजाब में किसान फिर बैठे रेलवे ट्रेकों पर, मालगाड़ियों के पहिए थमे (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
6171 views

News Entry# 422792  Blog Entry# 4759137   
  Past Edits
Oct 26 2020 (16:17)
Station Tag: Jalandhar City Junction/JUC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जेएनएन, जालंधर। Punjab Farmer's Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा विधानसभा में लाए गए कृषि बिलों के बाद किसान संगठनों ने रेलवे ट्रेकों से धरना खत्म कर दिया था। इससे तीन-चार दिन से पंजाब में मालगाड़ियों की आवाजाही सुचारू हो गई थी, लेकिन सोमवार को एक बार फिर कुछ किसान संगठनों से जुड़े किसान संगरूर में रेल ट्रेकों पर धरने पर बैठ गए। इससेे मालगाड़ियों की आवाजाही फिर रुक गई है। कुछ मालगाड़ियां जालंधर में खड़ी हो गई हैं।
दरअसल, किसानसंगठनों द्वारा केवल मालगाड़ियों को चलाकर खाद्यान्न व जरूरी सामान को पहुंचाने के लिए ही ट्रैकों खाली किया गया था, मगर अंबाला डिवीजन की तरफ से खाली यात्री ट्रेनों को एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट करना शुरू कर दिया गया। इसके
...
more...
कारण किसानों को लगा कि रेलवे की तरफ से यात्री ट्रेनों को चला दिया गया है। इस वजह से किसान संगठनों से जुड़ी किसानों ने रोष में आकर सोमवार को रेलवे ट्रेकों पर धरना देना शुरू कर दिया गया। इस वजह से पानीपत से पेट्रोल लाने के लिए जालंधर से खाली ट्रेन भेजी जानी थी और अब उसे भी भेजा जाना रद कर दिया गया है।
बता दें, 2 दिन पहले भी किसानों की तरफ से प्रदर्शन किए जाने की वजह से ट्रेन को रद कर रोक लिया गया था। डीआरएम राजेश अग्रवाल का कहना है कि किसानों की तरफ से बार-बार रेल ट्रैक पर प्रदर्शन किए जाने की वजह से अगले 4 दिनों के लिए मालगाड़ियों की सप्लाई को रोक दिया गया है। वहीं, कुछ किसान संगठनों की आज भी बैठक हो रही है। इसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि किसानों के ट्रेक से उठने के बाद दो दिन पूर्व फिरोजपुर रेलवे मंडल में 52 मालगाडिय़ों का संचालन किया गया था। डीआरएम राजेश अग्रवाल ने बताया कि 17 मालगाडिय़ां (एक खाद्यान्न, 10 कंटेनर रैक, एक जिप्सम, एक विविध और चार कोयला व लोहे के लिए अन्य राज्यों में भेजे गए। 35 गाड़ियां पंजाब से जम्मू-कश्मीर के बीच चलाई गई।
Yesterday (15:35) Road caves in near Central Railway Station (www.thehindu.com)
Major Accidents/Disruptions
SR/Southern
0 Followers
4159 views

News Entry# 422785  Blog Entry# 4759122   
  Past Edits
Oct 26 2020 (15:36)
Station Tag: MGR Chennai Central/MAS added by Those favourite trains are my memories 😍😍/2086136
Stations:  MGR Chennai Central/MAS  
In a freak accident, a truck trailer heavily laden with iron bars collapsed after a makeshift path laid on iron sheets and beams suddenly caved in near Central Railway Station due to overload.
Subway construction work is being undertaken by Chennai Metro Rail near Central Railway Station from last July after erecting strong iron beams and with iron sheets placed above. Vehicular traffic was allowed on the temporary path on EVR Salai besides diversions.
According to police, the truck carrying heavy iron bars which could be weighing around 60-70 tons was moving
...
more...
on EVR Salai. Even as the cab and major portion trailer had moved from the spot, suddenly, the temporary road could not withstand the heavy load and caved in, and the trailer sank into it.
Additional Commissioner of Police Traffic, N.Kannan and other officers reached the spot and swung into a major operation to pull out the vehicle. Mr. Kannan said, “Our personnel with the help of men and machinery from Chennai Metro Rail pulled out the vehicle in the morning. The traffic will soon normalise in the afternoon.”
Traffic diversions
The following diversions have been implemented on EVR Salai due to the ongoing emergency work in Central Junction.
Vehicles coming from Kilpauk, Vepery proceeding towards Parry's can take a left turn at PLC point, Choolai roundabout, Moolakothalam junction, Walltax road and reach Central and Parry's Corner.
Vehicles coming from Parry's Corner proceeding towards Koyambedu can take Muthusamy point, Wallajah point, Anna Salai, Periyar statue, Chintadripet, Gandhi Irwin bridge to reach EVR Salai.
Only vehicles involved in emergency medical duty, doctors and medical staff on duty at Rajiv Gandhi Hospital will be allowed through Central Point.
Oct 25 (08:17) फेल हुआ अप सतलज एक्सप्रेस का इंजन (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
5681 views

News Entry# 422687  Blog Entry# 4757890   
  Past Edits
Oct 25 2020 (08:18)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Oct 25 2020 (08:18)
Station Tag: Bani/BANI added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Oct 25 2020 (08:18)
Station Tag: GauriGanj/GNG added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Oct 25 2020 (08:18)
Train Tag: Ganga Sutlej COVID - 19 Special/03307 added by RAEBARELI RAILWAY/1929686
अमेठी। धनबाद से फिरोजबाद जा रही अप सतलज एक्सप्रेस का इंजन शनिवार को गौरीगंज व बनी रेलवे स्टेशन के बीच मेन लाइन पर खराब हो गया। इंजन खराब होने की सूचना पर विभाग में हड़कंप मच गया। मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को वापस गौरीगंज रेलवे स्टेशन लाया गया, जहां दूसरा इंजन जोड़ कर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान करीब 30 मिनट रेल ट्रैक बाधित रहा।धनबाद से चलकर फिरोजाबाद जाने वाली सतलज एक्सप्रेस शनिवार सुबह 10.54 बजे गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। 10:57 बजे गंतव्य के लिए रवाना हुई ट्रेन गौरीगंज-बनी रेलवे स्टेशन के बीच पहुंची ही थी कि उसका इंजन खराब हो गया। इंजन खराब होने के बाद चालक संजय कुमार पांडेय व गार्ड सैय्यद ने वाकीटॉकी के माध्यम से मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। बीच ट्रैक पर ट्रेन खड़ी होने की सूचना मिलते ही विभाग में हड़कंप मचा गया। स्टेशन अधीक्षक...
more...
राजेश कुमार ने इसी बीच गौरीगंज पहुंची मालगाड़ी का विद्युत चालित इंजन काटकर उसे मौके पर भेजा। मालगाड़ी के इंजन से ट्रेन को जोड़कर उसे पुन: गौरीगंज स्टेशन लाया गया। इस दौरान करीब 30 मिनट तक लखनऊ-प्रतापगढ़ अप रेल ट्रैक बाधित रहा। हालांकि ट्रेनों का संचालन बंद होने की वजह से इस दौरान कोई सवारी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई। सिर्फ मालगाड़ी का ही संचालन बाधित हुआ। स्टेशन पर ट्रेन लाने के बाद रायबरेली से डीजल इंजन मंगा कर ट्रेन को 1:20 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका। इस दौरान ट्रेन पर सवार यात्रियों के साथ ही विभागीय कर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।
Oct 25 (08:14) जंबो मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
ECoR/East Coast
0 Followers
4099 views

News Entry# 422686  Blog Entry# 4757887   
  Past Edits
Oct 25 2020 (08:15)
Station Tag: Kamalur/KMLR added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 25 2020 (08:14)
Station Tag: Bhansi/BHNS added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 25 2020 (08:14)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 25 2020 (08:14)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 25 2020 (08:14)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।
किरंदुल-कोत्तावालसा रेलमार्ग पर दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल रेलखंड अंतर्गत कमलूर-भांसी स्टेशन के बीच शनिवार सुबह जंबो मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। 104 डिब्बों की मालगाड़ी लौह अयस्क भरने विशाखापट्नम से किरंदुल जा रही थी। सुबह साढ़े छह बजे भांसी स्टेशन पहुंचने से पहले मालगाड़ी का एक डिब्बा झटके के साथ पटरी से उतर गया। इस दुर्घटना के कारण सुबह साढ़े छह बजे से ही किरंदुल रेलखंड में मालगाड़ियों का आवागमन बंद है। देर शाम समाचार लिखे जाने तक रेललाइन बहाल नहीं हो पाई थी। घटना की खबर मिलते ही किरंदुल, बचेली और दंतेवाड़ा से रेल अधिकारियों की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि सौ से अधिक श्रमिक काम पर लगाए
...
more...
गए हैं। शाम चार बजे दुर्घटनाग्रस्त डिब्बे को दोबारा पटरी पर लाने में सफलता मिल गई थी। मालगाड़ी से दुर्घटनाग्रस्त डिब्बे को अलग करने के बाद रेललाइन की मरम्मत का काम चल रहा है। दुर्घटना से पटरी को भी नुकसान पहुंचा है। इधर इस घटना के कारण सुबह से ही किरंदुल-बचेली से लौह अयस्क की ढुलाई ठप पड़ गई थी, इससे एनएमडीसी और रेलवे दोनों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। दुर्घटनास्थल के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में होने के कारण पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की सुरक्षा के बीच पूरे दिन काम जारी रहा। रेल अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच में दुर्घटना के पीछे नक्सली तोड़फोड़ की आशंका से इंकार करते डिब्बा के पटरी से उतरने का कारण तकनीकी बताया है।
Oct 25 (05:56) मालगाड़ी खींच रहे दो इंजन बरमसिया में बेपटरी (m.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ER/Eastern
0 Followers
4440 views

News Entry# 422670  Blog Entry# 4757843   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
आसनसोल से 54 डिब्बों वाली मालगाड़ी (बीओबीआर एम्टी) को खींच कर धनबाद स्टेशन की तरफ ला रहे दो इंजन शनिवार की सुबह बरमसिया के पास बेपटरी हो गए। मालगाड़ी को इंजन से अलग कर बारी-बारी से दोनों इंजन को पटरी पर लाया गया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ट्रैक में खराबी के कारण इंजन पटरी से उतरे थे। अधिकारियों की टीम मामले की विस्तृत जांच में जुटी हुई है।सुबह खाली बोगियों को लेकर दोनों इंजन आसनसोल से कतरास जा रहे थे। धनबाद स्टेशन के यार्ड की लाइन होते हुए ट्रेन को कतरास जाना था। पुराने ईस्ट केबिन के पास प्वाइंट पर एक इंजन के सभी पहिए और दूसरे इंजन के कुछ पहिए तेज आवाज के साथ पटरी से उतर गए। इंजन बेपटरी होने के कारण वहां रेल पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई। आनन-फानन में दुर्घटना राहत टीम मौके पर पहुंची। सीनियर डीएसओ अरविंद कुमार राय सहित कई अधिकारी भी...
more...
दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। इंजन से जुड़ी बोगियों को अलग कर इसे धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह तक ले जाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद दोनों इंजनों के पहियों को पटरी पर लाया गया। दुर्घटना के कारण यात्री ट्रेन या अन्य मालगाड़ी के आवागमन में कोई रुकावट नहीं आई।
Page#    26309 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy