Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Vaishali Express - जितना सुंदर तुम्हारा नाम उतनी सुंदर तुम्हारी चाल - be my valentine - Rahul Vatsa

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Mar 5 12:33:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by 𝗣𝗿𝗮𝘁𝗮𝗽𝗴𝗮𝗿𝗵⇌𝗔𝘀𝗮𝗿𝘃𝗮 𝗘𝘅𝗽𝗿𝗲𝘀𝘀

Page#    Showing 1 to 3 of 3 news entries  
Feb 12 2020 (13:38) बेल्हा में रेलवे बनाएगा तीन अंडरपास (epaper.livehindustan.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
7998 views

News Entry# 400975  Blog Entry# 4563318   
  Past Edits
Feb 12 2020 (13:39)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by ⚜️ प्रतापगढ़ अहमदाबाद एक्सप्रेस ⚜️/1991696
Stations:  Pratapgarh Junction/PBH  
बेल्हा में रेलवे क्रॉसिंग पर जाम और हादसों से निजात के लिए जल्द तीन अंडरपास रेलवे बनाएगा। साथ ही मुसाफिरों की सहूलियत के लिए प्रतापगढ़ स्टेशन पर प्लेटफॉर्म का विस्तार किया जाएगा। स्वचालित सीढ़ियां और लिफ्ट भी जल्द प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगाई जाएंगी। यह बातें मंगलवार को निरीक्षण पर आए लखनऊ रेल मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि रेलवे में अभी समस्याएं दूर करने को जोरों पर काम चल रहा है। चार से पांच साल में बड़ा बदलाव दिखेगा।
डीआरएम ने कहा कि अभी रेलवे के पास डीजल इंजन की अधिक हैं। इलेक्ट्रिक इंजन की कमी से कई जगह विद्युतीकरण होने के बावजूद इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलाना संभव नहीं हो रहा है। हर साल
...
more...
एक हजार इलेक्ट्रिक इंजन बन रहे हैं। अमेठी से वाराणसी तक ट्रैक दोहरीकरण का काम भी अगले साल पूरा होगा। इसके बाद ट्रेनों की लेटलतीफी दूर हो जाएगी।
स्टेशन और अस्पताल में मिलीं खामियां
पहली बार स्टेशन के निरीक्षण पर आए लखनऊ मंडल के डीआरएम व उनकी टीम ने स्टेशन से अस्पताल तक मुआयना किया। कई जगह खामियां नजर आईं। हालांकि कई कार्य निर्माणाधीन होने से डीआरएम जिम्मेदारों को निर्देश देकर चले गए।डीआराएम संजय त्रिपाठी की चार कोच की स्पेशल ट्रेन मंगलवार दिन 11:30 बजे स्टेशन पहुंची। उनके साथ एडीआरएम काजी मेराज अहमद, अमित श्रीवास्तव, सीनियर डीओएम अजीत सिन्हा, सीनियर डीएसओ अजय यादव, सीनियर डीपीओ मुकेश बहादुर सिंह, सीएमएस डॉ. विश्वमोहिनी शर्मा भी आए। ट्रेन से उतरते ही डीआरएम गेट से बाहर निकले और स्टेशन भवन पर रेलवे यूनियन का बैनर देख नाराजगी जताई। जीआरपी थाने के पास रेलवे के खराब उपकरण देख उसे तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। आरपीएफ थाना देखने के बाद वह रेलवे अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में ईंट के सहारे टिकी टूटी बेंच देख उसे तुरंत हटवाया। बाद में अस्पताल का रजिस्टर चेक किया। स्टेशन पर उन्होंने प्लेटफार्म व अन्य स्थानों पर चल रहा निर्माण कार्य भी देखा।
बदहाल मिले दांदूपुर व गौरा के भवन गौरा। प्रतापगढ़ से भदोही जाते समय डीआरएम ने दांदूपुर व गौरा स्टेशन का भी निरीक्षण किया। स्टेशन भवन और कर्मचारियों के आवास जर्जर मिले। सफाई के साथ ही लाइट की व्यवस्था में भी कमी दिखी। उन्होंने लाइट जलाने को कहा लेकिन कई लाइट नहीं जलीं। .एसओ जीआरपी ने भी सौंपा ज्ञापन डीआरएम को एसओ जीआरपी फूल सिंह ने भी ज्ञापन सौंपा। एसओ ने अपने ज्ञापन में जीआरपी कर्मचारियों के रहने के लिए आवास के प्रबंध की मांग की।

बीमार के इलाज में अनदेखी का आरोप प्रतापगढ़। डीआरएम के रेलवे अस्पताल निरीक्षण के दौरान एसओ जीआरपी ने डॉक्टर पर मरीज के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। एसओ जीआरपी फूल सिंह ने डीआरएम को बताया कि ट्रेन में यात्री के बीमार या घायल होने पर रेलवे डॉक्टर नहीं आते। फोन करने पर पहले वह बाहर होने की बात कहते हैं। फिर स्टेशन अधीक्षक की ओर से मेमो भेजने की सलाह देते हैं। ऐसे में ट्रेन लेट होती है। बीमार व घायल यात्री का निजी या जिला अस्पताल में इलाज कराना होता है। इस पर डीआरएम ने अस्पताल के प्रभारी डॉ. केएम मिश्र को कहा कि वह जीआरपी के बुलाने पर सीधे जाएं। मेमो का इंतजार नहीं करने को कहा। डीआरएम ने सीएमएस डॉ. विश्व मोहिनी सिन्हा को इस बाबत पत्र भी जारी करने का निर्देश दिया।

चिलबिला में देखा प्लेटफार्म, फुट ओवरब्रिज डीआरएम की स्पेशल ट्रेन चिलबिला स्टेशन पर भी रुकी। वह 12.50 बजे चिलबिला पहुंचे और 1.20 बजे तक निरीक्षण किया। स्टेशन अधीक्षक इबरार अहमद से जानकारी लेने के बाद डीआरएम ने प्लेटफार्म, फुट ओवरब्रिज और पेयजल की व्यस्था देखी। चिलबिला से अलग होने वाली लखनऊ और सुल्तानपुर की रेल लाइन का भी निरीक्षण किया। प्रतापगढ़ आते समय उन्होंने सई नदी का पुल भी देखा।
Feb 12 2020 (13:35) दो नए प्लेटफार्म बनाने को फिर से होगा टेंडर (epaper.jagran.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
8676 views

News Entry# 400974  Blog Entry# 4563317   
  Past Edits
Feb 12 2020 (13:35)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by ⚜️ प्रतापगढ़ अहमदाबाद एक्सप्रेस ⚜️/1991696
Stations:  Pratapgarh Junction/PBH  
जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिला मुख्यालय के रेलवे जंक्शन पर अधर में लटके दो नए प्लेटफार्म अब नए टेंडर होने के बाद बन सकेंगे। इससे तय है कि काम में देरी होगी।
उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ संजय त्रिपाठी ने मंगलवार को ऐसा ही कहा। निरीक्षण को आए डीआरएम ने अस्पताल, परिसर, क्रासिंग आदि को बारीकी से देखा। वह जंक्शन पर स्पेशल ट्रेन से दिन में करीब साढ़े 11 बजे उतरे। पोर्टिको तक पहुंचे और परिसर पर नजर दौड़ाई। दीवारों पर प्रचार के पोस्टर लगे होने पर नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद लाइन को पार करके रेलवे अस्पताल को देखने पहुंचे। वहां पर ड्रेसिंग रूम देखा। ड्रेसर से पूछा कि मरहम-पट्टी कैसे करते हो, क्या ग्लब्स यूज करते हो। इसकी
...
more...
पड़ताल करने के बाद वह ओपीडी में गए। वहां पर डा. केएम मिश्र से जानकारी ली। कुछ देर बाद उनकी नजर ईट जोड़कर बनी बेंच पर पड़ी तो उन्होंने फटकार लगाते हुए तत्काल उसे हटवाया।
वहां से वाहन से वह नया माल गोदाम रोड गए और 72 करोड़ के प्रस्तावित आरओबी स्थल का जायजा लिया। वहां से फिर जंक्शन पहुंचे और पत्रकारों से भी बातचीत की। इसमें डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि रेलवे लगातार अपग्रेड हो रहा है। यात्रियों की सुविधा के साथ उनकी सुरक्षा पर जोर है। रेल हादसे रोकने को आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाया जा रहा है। प्रतापगढ़ के सिलसिले में उन्होंने सवाल के जवाब में कहा कि यहां पर प्लेटफार्म नंबर चार व पांच का काम बंद है। ठेकेदार का निधन होने से ऐसा हुआ। अब नए सिरे से टेंडर कराकर काम को पूरा कराया जाएगा। निरीक्षण के दौरान एडीआरएम एसएम काजमी, अमित श्रीवास्तव, सीएमएस एनआर डा. विश्वमोहिनी सिन्हा, स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र सहित अफसर मौजूद रहे। इसके पहले डीआरएम ने चिलबिला जंक्शन का निरीक्षण किया। स्टेशन अधीक्षक इबरार अहमद से जानकारी ली।
दोहरीकरण के बाद मेमू ट्रेन : जिले से होकर रेल ट्रैक दोहरीकरण काम जोरों पर है। जंघई से लेकर गौरीगंज तक इसे दो साल में पूरा कर लेने का लक्ष्य है। इसके बाद प्रतापगढ़ के लोगों को मेमू ट्रेन की सुविधा मिलेगी। यह बात डीआरएम ने कही। यह ट्रेन प्रतापगढ़ से प्रयागराज, सुल्तानपुर को चलेगी।
मंगलवार को प्लेटफार्म नंबर एक के गेट का निरीक्षण करते डीआरएम ’ जागरण
’रेल अस्पताल में पैथालाजी का प्रस्ताव मांगा गया।
’अस्पताल का उपयोग बढ़ाने को लगाए जाएंगे कैंप।
’ अब अवैध क्रासिंग पर सख्ती से लगाई जाएगी रोक।
’ अंडरपास का जलभराव दूर करने पर भी दिया जोर।
’ रेल यूनियनों ने मांगों पर सौंपा ज्ञापन, लगाए नारे।
’ दिव्यांग फ्रेंडली टायलेट का भी किया गया निरीक्षण।
’ जीआरपी एसओ ने बैरिक की समस्या पर दिया पत्र।
’ तीन साल में इलेक्ट्रिक इंजन से चलेंगीं सभी ट्रेनें।
’जनरल बुकिंग रूम में लेगी एसी। कर्मियों से वादा।
दिव्यांगों को मिलेगी लिफ्ट

6286 views
Feb 12 2020 (15:36)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2590 blog posts
Re# 4563317-1            Tags   Past Edits
““दो नए प्लेटफार्म बनाने को फिर से होगा टेंडर””
(𝑭𝒂𝒄𝒆𝒃𝒐𝒐𝒌)↷
click here
■DRM ने किया रेलवे जंक्शन का निरीक्षण, अस्पताल का भी देखा हाल, दी चेतावनी■
★★दोहरीकरण के बाद “मेमू ट्रेन”★★
“12_फरवरी_2020”
...
more...

#View_Full_Size करके देखें…

6152 views
Feb 12 2020 (16:51)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2590 blog posts
Re# 4563317-2            Tags   Past Edits
बस; ये चीज़ “DRM साहेब” कहना भुल गए जो कि और इसके अलावा भी “MEMU गाड़ी” भी चलानी की आवश्यकता पड़ेगी.
1. “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” ― “𝑷𝒓𝒂𝒕𝒂𝒑𝒈𝒂𝒓𝒉” – “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” पैसेंजर की बजाय 𝐌𝐄𝐌𝐔 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍,
2. “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” ― “𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘” ― “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” पैसेंजर को 𝐌𝐄𝐌𝐔 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍,
3. “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” ― “𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘” ― “𝑩𝒂𝒍𝒂𝒎𝒂𝒖” पैसेंजर को 𝐌𝐄𝐌𝐔 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍,
4.
...
more...
“𝑷𝒓𝒂𝒕𝒂𝒑𝒈𝒂𝒓𝒉” ― “𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘” ― “𝑷𝒓𝒂𝒕𝒂𝒑𝒈𝒂𝒓𝒉” 𝐃𝐄𝐌𝐔 की बजाय 𝐌𝐄𝐌𝐔 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍,
5. “𝑷𝒓𝒂𝒕𝒂𝒑𝒈𝒂𝒓𝒉” ― “𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘” ― “𝑷𝒓𝒂𝒕𝒂𝒑𝒈𝒂𝒓𝒉” पैसेंजर को 𝐌𝐄𝐌𝐔 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍,
6. “𝑮𝒂𝒛𝒊𝒑𝒖𝒓 𝑪𝒊𝒕𝒚” ― “𝑷𝒓𝒂𝒚𝒂𝒈” ― “𝑮𝒂𝒛𝒊𝒑𝒖𝒓 𝑪𝒊𝒕𝒚” 𝐃𝐄𝐌𝐔 की बजाय 𝐌𝐄𝐌𝐔 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍... .
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
““𝐌𝐄𝐌𝐔 𝐋𝐨𝐜𝐚𝐥 𝐅𝐀𝐒𝐓 𝐏𝐀𝐒𝐒𝐄𝐍𝐆𝐄𝐑...”” (जैसे मुम्बई में चलती है)
1. “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” ― “𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘” ― “𝑽𝒂𝒓𝒂𝒏𝒂𝒔𝒊” इंटरसिटी एक्सप्रेस को 𝐌𝐄𝐌𝐔 𝐋𝐨𝐜𝐚𝐥 𝐅𝐀𝐒𝐓 𝐏𝐀𝐒𝐒𝐄𝐍𝐆𝐄𝐑 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍; (2),
2. “𝑲𝒂𝒏𝒑𝒖𝒓” ― “𝑷𝒓𝒂𝒕𝒂𝒑𝒈𝒂𝒓𝒉” ― “𝑲𝒂𝒏𝒑𝒖𝒓” इंटरसिटी एक्सप्रेस को 𝐌𝐄𝐌𝐔 𝐋𝐨𝐜𝐚𝐥 𝐅𝐀𝐒𝐓 𝐏𝐀𝐒𝐒𝐄𝐍𝐆𝐄𝐑 में 𝙲𝚘𝚗𝚟𝚎𝚛𝚝𝚎𝚍.
Jun 28 2019 (21:33) प्रतापगढ़ जंक्शन पर बनेगा एक और गेट (epaper.jagran.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
13263 views

News Entry# 385429  Blog Entry# 4354518   
  Past Edits
Jul 02 2019 (10:24)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by 🅰️🅿️/1991696

Jun 28 2019 (21:33)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by 🅰️🅿️/1991696
Stations:  Pratapgarh Junction/PBH  
जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिला मुख्यालय के रेलवे जंक्शन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार होगा। दो नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। साथ ही एक और प्रवेश द्वार बनाया जाएगा।
प्रतापगढ़ जंक्शन पर अब तक केवल तीन प्लेटफार्म हैं। विभाग ने जंक्शन को ए ग्रेड का दर्जा दे रखा है, पर उस तरह की सुविधाएं यहां नहीं थीं। अब सुविधाओं में इजाफा करके इसे वास्तव में ए श्रेणी के मानक पर लाया जाएगा। इसे इलाहाबाद जंक्शन के सिविल लाइन साइड की तरह एक और गेट दिया जाएगा। यह सहोदरपुर साइड की तरफ बनेगा।
इसके जरिए
...
more...
प्लेटफार्म संख्या तीन व नए बनने वाले प्लेटफार्म संख्या चार व पांच पर यात्री आसानी से पहुंच सकेंगे। वाशिंग लाइन बनेगी। अतिरिक्त लाइनें बिछाई जाएंगी। यही नहीं एक साल के अंदर वाराणसी से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ेगी। इसके साथ ही स्टेशन का लुक भी बदला-बदला दिखेगा। इससे जनपद के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। इनमें से कई काम शुरू होकर खत्म होने वाले हैं। नया एफओबी बन गया है। अब आने वाले दिनों में स्वचालित सीढ़ी भी लगेगी। छह माह पहले डीआरएम लखनऊ मंडल सतीश कुमार ने जंक्शन का निरीक्षण किया था। उसी वक्त उन्होंने जंक्शन की हालत देखकर इसमें भारी बदलाव की जरूरत बताई थी। उनके स्तर से नए गेट का नक्शा फाइनल हो चुका है।
प्लेटफार्म की फर्श पर मार्बल लगाए जाएंगे। मुख्य द्वार और स्टेशन परिसर में बने गार्डन को सजावटी पौधों से हरा-भरा किया जाएगा। इस बारे में स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र का कहना है कि कार्य में तेजी आई है। मुख्य द्वार पर प्रतापगढ़ की पहचान वाले स्थलों की तस्वीर भी लगवाई जा रही है, ताकि बाहर से आने वाले यात्रियों को जिले की विशेषताओं के बारे में जानकारी हो सके।
विभाग कर चुका है नक्शे को फाइनल, दो प्लेटफार्म भी बनेंगे, मिलेगी सहूलियत
प्रतापगढ़ स्टेशन। ’जागरण

1 Public Posts - Fri Jun 28, 2019

1 Public Posts - Sat Jun 29, 2019

1 Public Posts - Sun Jun 30, 2019

1 Public Posts - Mon Jul 01, 2019

3604 views
Jul 02 2019 (07:32)
Sachin Pal   146 blog posts
Re# 4354518-7            Tags   Past Edits
Number 1 platform ki length bhi bani hai per space km pad raha h age bada nhi paa rahe h isliye ki o yard ke liye space km ho jayega our new mall godam ki taraf karte h to mall godam ko our pichhe le jaan padega our bhangwa fatak ko completely band karna bhi pad sakta h our ye ho nhi sakta

3844 views
Jul 02 2019 (07:35)
Sachin Pal   146 blog posts
Re# 4354518-8            Tags   Past Edits
1 compliments
Sorry bhai
Aap me se koi Pratapgarh me is time hai kya agar hai to please ek video railways station ki upload kariye ek do teen our newly constructed platform 4n5 with new washing line

3852 views
Jul 02 2019 (09:04)
Chandan Rishivanshi
ChandanRishivanshi~   242 blog posts
Re# 4354518-9            Tags   Past Edits
Mai abhi just tha thodi der pahle pr video photo nhi le paaya...kaam tha bhai

5417 views
Jul 03 2019 (07:38)
Sachin Pal   146 blog posts
Re# 4354518-11            Tags   Past Edits
Under pass ke uper platform possible nhi hoga bhai our over bridge bhi nhi ho sakta plateform ke uper se but ye ho sakta h ki new mall godown ke side de yani toward bhupiya mau ke side possible hai

4932 views
Jul 10 2019 (02:46)
Sachin Pal   146 blog posts
Re# 4354518-13            Tags   Past Edits
I have not seen yet mathura platform. how it made and looks so please narrate the position.
Page#    3 news entries  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy