Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Tamil Nadu Express - தங்களை அன்புடன் வரவேற்கிறது - Swaroop Kutti

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 8 13:18:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by GoCoronaGo

Page#    Showing 1 to 5 of 39 news entries  next>>
भारतीय रेल मालदा के बाद साहिबगंज भागलपुर और जमालपुर में रुकेगी अगरतला राजधानी। मालदा मंडल समय सारिणी बनाने में जुटा जमालपुर के बाद सीधा पटना होगा ठहराव। अगरतला से हर सोमवार और आनंद विहार टर्मिनल से हर बुधवार को चलेगी तेजस राजधानी।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। भारतीय रेल: नए वर्ष से पूर्व बिहार के यात्रियों का राजधानी एक्सप्रेस से सफर का सपना पूरा हो जाएगा। मालदा रेल मंडल ने तेजस अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल के परिचालन पर काम करना शुरू कर दिया है। मालदा-भागलपुर-पटना रूट की पहली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव मालदा टाउन
...
more...
के बाद सीधा साहिबगंज, भागलपुर और जमालपुर स्टेशन पर दिया जाएगा।

ट्रेन की टाइमिंग पर मंथन चल रहा है। ट्रेन संख्या 20501 अप अगरतला से राजधानी सोमवार को चलेगी और मंगलवार को इन स्टेशनों पर पहुंचेगी। वापसी ट्रेन संख्या 20502 यह आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार की शाम चलेगी और गुुरुवार को जमालपुर, भागलपुर, साहिबगंज के बाद मालदा टाउन स्टेशन पहुंचेगी। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक का सफर लगभग 16 घंटे में तय होगी। समय की और बचत इस पर भी अधिकारी मंथन करने में जुट गए हैं। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिले, इस पर विशेष फोकस है।

उन्होेंने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन को पूरी तरह तैयारी की जा रही है। मालदा रेल मंडल की पहली राजधानी एक्सप्रेस चलने से भागलपुर सहित दूसरे स्टेशनों के यात्रियों को किसी सौगात से कम नहीं है। वर्षों का सपना अब पूरा होने जा रहा है। मालदा मंडल की ओर से और कुछ ट्रेनों का परिचालन होना है। मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि अगतला राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव और समय को लेकर बातचीत चल रही है। बता दें कि भागलपुर के रास्ते दिल्ली के लिए आठ ट्रेनें चल रही है। इससे पहले हमसफर एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है। अब राजधानी के चलने से बंगाल, झारंखड के अलावा पूर्व बिहार के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। व्‍यापारी वर्ग के लोगों को राहत है। 
Edited By: Dilip Kumar Shukla

More Posts
गुरुवार को भागलपुर ही नहीं बिहार के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा। इसका असर ट्रेनों की रफ्तार पर पड़ा। कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब रहीं। आगे भी इसी तरह ट्रेनों की लेट लतीफी जारी रहेगी क्योंकि कोहरा...
जागरण संवाददाता, भागलपुर : कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। कई ट्रेनों अपने निर्धारित समय से विलंब से भागलपुर जंक्शन पर पहुंची। डाउन विक्रमशिला 1.20 मिनट, गरीब रथ 51 मिनट, दिल्ली, कामख्या ब्रम्हपुत्र मेल 30 मिनट, डाउन अमरनाथ एक्सप्रेस 45 मिनट विलंब से आई। दो से तीन दिनों तक ऐसे ही कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है। लिहाजा, गाड़ियों की रफ्तार में ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है।
...
more...
धुंध ने गाड़ियों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक संवाद सूत्र, कुरसेला (कटिहार): सर्दी के मौसम की पहली धुंध ने कुरसेला में गुरूवार को दस्तक दे दी। सुबह के समय ज्यादा धुंध होने के कारण वाहन चालकों को भी सफर करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक सी लग गई। विजिबलिटी काफी कम होने से वाहन चालकों को लाइट जलाकर वाहन चलाना पड़ रहा था। सुबह करीब नौ बजे आसमान से धुंध छंटा। घने कोहरे के कारण सड़कों पर दौड़ रही वाहनों की स्पीड पर ब्रेक लग गया। दिन में धूप भी दोपहर बाद ही निकली। कोहरे को गेहूं की फसल के लिए वरदान माना जा रहा है। वही ठंड का प्रकोप बढऩे से बाजार में गर्म कपड़ों के बाजार में ग्राहकों की आमद बढ़ गई है। ठंड का प्रकोप अब धीरे-धीरे बढऩे लगा है। सुबह सैर पर निकले लोग घने कोहरे से हैरान थे। नजदीक की चीजें भी ठीक से दिखाई नहीं दे रही थी। गुरुवार को सुबह और शाम को घरों से बाहर निकलने वाले लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लिया। दोपहर में निकली हल्की धूप से लोगों ने थोड़ी राहत ली। फिर शाम होते ही ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा जिससे लोग जल्दी ही अपने घरों में घुस गए। केविके के मौसम विज्ञानी जुबुली साहू ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश की संभावना कम है। इस दौरान आसमान मुख्यत: साफ रहने के साथ हल्का बादल दिखने को मिल सकती है। सुबह में कोहरा की संभावना बन सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 27-29 और न्यूनतम तापमान 13-15 डिग्री के मध्यम रह सकती है। ज्ञात हो कि 12 बजे दिन में धूप निकली थी। Edited By: Shivam Bajpai
जागरण संवाददाता, भागलपुर : कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। कई ट्रेनों अपने निर्धारित समय से विलंब से भागलपुर जंक्शन पर पहुंची। डाउन विक्रमशिला 1.20 मिनट, गरीब रथ 51 मिनट, दिल्ली, कामख्या ब्रम्हपुत्र मेल 30 मिनट, डाउन अमरनाथ एक्सप्रेस 45 मिनट विलंब से आई। दो से तीन दिनों तक ऐसे ही कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है। लिहाजा, गाड़ियों की रफ्तार में ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है।
धुंध ने गाड़ियों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक
संवाद सूत्र, कुरसेला (कटिहार): सर्दी के मौसम की पहली धुंध ने कुरसेला में गुरूवार को दस्तक दे दी। सुबह के समय ज्यादा धुंध होने के कारण वाहन चालकों को भी सफर करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक सी लग गई। विजिबलिटी काफी कम होने से वाहन चालकों को लाइट जलाकर वाहन चलाना पड़ रहा था। सुबह करीब नौ बजे आसमान से धुंध छंटा।
घने कोहरे के कारण सड़कों पर दौड़ रही वाहनों की स्पीड पर ब्रेक लग गया। दिन में धूप भी दोपहर बाद ही निकली। कोहरे को गेहूं की फसल के लिए वरदान माना जा रहा है। वही ठंड का प्रकोप बढऩे से बाजार में गर्म कपड़ों के बाजार में ग्राहकों की आमद बढ़ गई है। ठंड का प्रकोप अब धीरे-धीरे बढऩे लगा है। सुबह सैर पर निकले लोग घने कोहरे से हैरान थे। नजदीक की चीजें भी ठीक से दिखाई नहीं दे रही थी।
गुरुवार को सुबह और शाम को घरों से बाहर निकलने वाले लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लिया। दोपहर में निकली हल्की धूप से लोगों ने थोड़ी राहत ली। फिर शाम होते ही ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा जिससे लोग जल्दी ही अपने घरों में घुस गए। केविके के मौसम विज्ञानी जुबुली साहू ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश की संभावना कम है। इस दौरान आसमान मुख्यत: साफ रहने के साथ हल्का बादल दिखने को मिल सकती है। सुबह में कोहरा की संभावना बन सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 27-29 और न्यूनतम तापमान 13-15 डिग्री के मध्यम रह सकती है। ज्ञात हो कि 12 बजे दिन में धूप निकली थी।
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited
Oct 23 (07:51) Railways to resume on-board catering services (www.deccanherald.com)
Other News
0 Followers
2921 views

News Entry# 468221  Blog Entry# 5101410   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
IN BRIEF:

The panel may also discuss other matters including starting a base kitchen and an onboard kitchen service

Indian Railways may restore on-board catering services soon as Covid-19 cases as the Passenger
...
more...
Amenities Committee (PAC) is set to meet in the last week of October to decide on the same.

The PAC, a statutory organisation body under the Ministry of Railways, is likely to take a decision to restore the food catering services which have been suspended for 18 months due to Covid-19.

The panel may also discuss other matters including starting a base kitchen and an onboard kitchen service.

As railways received requests from many passengers and passenger associations to restore the onboard catering services, the regular catering service could soon start in trains, said the official.

At present, the Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTC) offers an on-board catering service in trains. Previously, the pantry facility was provided in 19 Rajdhani, 2 Tejas, 1 Gatimaan, 1 Vande Bharat, 22 Shatabdi, 19 Duronto and 296 Mail/Express trains.

The IRCTC is also talking with food aggregators on building a large-scale delivery network to ensure delivery of fresh food delivery from restaurants to passengers at his/her seat.
फिलहाल पैंट्री कार सुविधा की शुरुआत रेलवे चुनिंदा रूट और ट्रेन में करने का मन बना रहा है (प्रतीकात्‍मक फोटो)नई दिल्‍ली : रेलयात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है. आने वाले कुछ समय में ट्रेन में पैंट्री कार की सेवा बहाल हो सकती है. अब तक 'रेडी टू ईट' की ही व्यवस्था थी लेकिन शिकायतों के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने अब चरणबद्ध तरीके से कुछ चुनिंदा ट्रेनों में इसकी शुरुआत करने का मन बनाया है.जानकारी के मुताबिक, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने अधिकारियों को इसको लेकर रूप रेखा तैयार करने के दिशानिर्देश दिए हैं. यह भी पढ़ेंVIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी महिला, फिसलकर गिरी, लेडी कॉन्स्टेबल ने यूं बचाई जानरेलवे क्रॉसिंग पर खड़ा था गाड़ियों से भरा ट्रक, तभी तेज रफ्तार ट्रेन ने मारी जबरदस्त टक्कर, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटेप्लेटफॉर्म पर अचानक सात समंदर पार...गाने पर डांस करने लगी लड़की, दिखाए जबरदस्त...
more...
मूव्स, वायरल हुआ Videoकोरोना के इस दौर में फिलहाल पैंट्री कार सुविधा की शुरुआत रेलवे चुनिंदा रूट और ट्रेन में करने का मन बना रही है. अब तक इस कोरोना के दौर में 'रेडी टू ईट' की ही व्यवस्था थी पर इसको लेकर शिकायतों का अंबार था. खाने की कीमत से लेकर क्वालिटी को लेकर भी यात्री शिकायत कर रहे हैं.  आईआरसीटी के सूत्रों के मुताबिक 'रेडी टू ईट' फूड को लेकर उनके आकलन के मुताबिक लोग इसको लेकर बहुत ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे हैं. पहले के मुकाबले महज 30 फीसदी तक ट्रेनों में लोग खाना खरीदना पसंद कर रहे हैं. मसलन पहले किसी ट्रेन के फेरे में पांच लाख तक की बिक्री होती थी तो अब वह घटकर महज 1.5 लाख रु की रह गई है.
Oct 23 (07:47) IRCTC good news! Indian Railways could soon restore on-board catering services (zeenews.india.com)
Other News
0 Followers
3030 views

News Entry# 468218  Blog Entry# 5101404   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Passenger Amenities Committee (PAC), a statutory organisation body under the Ministry of Railways, is all set to meet in the last week of October 2021. The members could take a decision to restore the food catering services after 18 months of hiatus. 

Highlights

New
...
more...
Delhi: In what could be good news for railway passengers, the Indian Railways could soon take a decision related to several facilities such as restoration of on-board catering services on most trains due to the Coronavirus outbreak. 

Passenger Amenities Committee (PAC), a statutory organisation body under the Ministry of Railways, is all set to meet in the last week of October 2021. In the meeting, the members could take a decision to restore the food catering services after 18 months of hiatus. 



Indian Railways has received requests and recommendations from many passengers, committees and agencies to restore the onboard catering services. According to sources quoted in a report by ZeeBiz, the regular catering service could soon start in trains.  

According to the same sources, the Passenger Amenities Committee (PAC) could meet on October 22 or 23 to make the final decision related to the resumption of onboard catering services.  



The members of the committee could also discuss other important matters such as starting a base kitchen and an onboard kitchen service. Several Railway authorities and departments have already seen the presentation related to the resumption of the service. 

As of now, the Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTC) hasn’t officially said anything about the meeting or the resumption of catering services that help the government department rake in more than Rs 1000 crore income. Also Read: Bank of Baroda offering home loan to customers at the lowest interest rate

IRCTC offers an on-board catering service in trains. Previously, the pantry facility was provided in 19 Rajdhani, 2 Tejas, 1 Gatimaan, 1 Vande Bharat, 22 Shatabdi, 19 Duronto and 296 Mail/Express trains.
Page#    39 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy