Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Deccan Queen - मेरे सपनों की रानी

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Dec 4 03:48:16 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by TC4D

Page#    Showing 1 to 5 of 535 news entries  next>>
Dec 02 (08:25) खंडहर बना Jharia पुराना रेलवे स्टेशन, रात आठ बजे के बाद नहीं कटती ट्रेन टिकट (hindi.news18.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
7497 views

News Entry# 471371  Blog Entry# 5151006   
  Past Edits
Dec 02 2021 (08:25)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by TC4D/1912644

Dec 02 2021 (08:25)
Station Tag: Jharia/JRI added by TC4D/1912644
Stations:  Dhanbad Junction/DHN   Jharia/JRI  
Dhanbad का Jharia पुराना रेलवे स्टेशन अभ पूरी तरह से खंडहर हो चुका है। बताया जाता है कि यहां रात आठ बजे के बाद ट्रेन टिकट नहीं काटी जाती। इसका कारण यहां उड़ती अफवाह है लोगों का मानना है कि यहा रात में पायल, रोने की आवाज आती

Rail News
6443 views
Dec 02 (09:17)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1332 blog posts
Re# 5151006-1            Tags   Past Edits
🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣
Dec 01 (08:47) Passengers create ruckus at Daltonganj after missing Rajdhani Express (www.dailypioneer.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
4660 views

News Entry# 471302  Blog Entry# 5150099   
  Past Edits
Dec 01 2021 (08:47)
Station Tag: DaltonGanj/DTO added by TC4D/1912644
Around a dozen passengers who missed boarding the 12453 Up Ranchi Delhi Rajdhani express train on Sunday night at the Daltonganj railway station created a chaotic, threatening and volatile scene at the platform in sheer reaction to missing their train.
Railway officials were abused and insulted. Tempers ran high. Their relatives who had come to see them off were more aggressive, said sources.
It happened because of the change in the timing of this train at Daltonganj.
It
...
more...
used to come at 21.45 on Sunday but this Sunday due to the changed time it arrived at 20.39 and left for its onward destination after just two minutes.  These passengers said the railways kept them in the dark about this change in timing.
They said the railways did not send them any SMS in this regard.
On the other hand station superintendent A K Tiwary said the railways had sent bulk SMS in this regard.
He said he lodged the FIR with the RPF here in Daltonganj against three named accused and around a dozen unidentified people for creating ruckus at Daltonganj railway station last night.
One of three named accused is a passenger and an army man identified as C D Lakra, said Tiwary.  The other two are Udaipuris of the town Daltonganj who were there to see off their men. 
GRP  town police and RPF jointly contained the situation, said sources.  Train movement had to be suspended via Daltonganj for one hour because of this violent hue and cry from 10 to 11 at night, said this railway official.
जागरण संवाददाता, धनबाद। पर्व-त्योहा का मौसम खत्म होने के साथ ही शादियों का मौसम शुरू हो चुका है। आधे दिसंबर तक मैरिज सीजन रहेगा। शादी विवाह वाले सीजन की वजह से ज्यादातर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। कई ट्रेनों में नो रूम जैसी स्थिति है। इन परिस्थितियों में रेल यात्री के पास तत्काल ही एक मात्र विकल्प था। पर त्योहार स्पेशल ट्रेनों में से बंद हुए तत्काल कोटे को अब तक शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई है। धनबाद से खुलने और गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों में अब भी तत्काल कोटे की बुकिंग नहीं हो रही है। यहां तक कि धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस और इंटरसिटी जैसी ट्रेनों में भी तत्काल कोटे की बुकिंग बंद है। इससे यात्री परेशान हैं। बच्चों के लिए इंटरनेट पर सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य के लिए...
more...
बनाया जाएगा माडल यह भी पढ़ें इस कारण तत्काल की बुकिंग बंद कोरोना के कारण रेलवे ने 22 मार्च, 2020 को ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था। इसके बाद स्पेशल बनाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। स्पेशल ट्रेनों में तत्काल टिकट की बुकिंग की इजाजत नहीं थी। रेलवे ने हाल ही में ट्रेनों से स्पेशल और त्योहार स्पेशल टैग हटा लिया है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही तत्काल टिकट पर रोक भी हटा ली जाएगी। इस बाबत रेलवे ने संकेत दिए हैं। धनबाद की इन ट्रेनों में नहीं हो रही तत्काल कोटे की टिकट बुकिंग 12321 हावड़ा मुंबई मेल 13329 धनबाद पटना गांगा दामोदर एक्सप्रेस 13331 धनबाद पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस 15027 हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस 13403 रांची भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस 17005 रक्सौल हैदराबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस जब ट्रेनें सामान्य बनकर चलने लगी हैं तो अब सीनियर सिटीजन को मिलने वाली रियायत की व्यवस्था भी लागू होनी चाहिए। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे तत्काल कोटे की पहले की तरह बुकिंग भी शुरू कराए। पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक से मिलकर इस मामले में रेलवे बोर्ड से बातचीत करने का आग्रह करेंगे।
Nov 28 (06:37) कोहरे ने लगाई ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक (www.jagran.com)
ECR/East Central
0 Followers
6076 views

News Entry# 471075  Blog Entry# 5147052   
  Past Edits
Nov 28 2021 (06:37)
Station Tag: Mansi Junction/MNE added by TC4D/1912644

Nov 28 2021 (06:37)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by TC4D/1912644

Nov 28 2021 (06:37)
Train Tag: Vaishali SF Express/12553 added by TC4D/1912644
संवाद सूत्र, सहरसा : पूर्व मध्य रेल सहरसा रेलखंड में चलनेवाली ट्रेनों की रफ्तार पर कोहरे ने लगाम लगा दी है। ठंड के कारण शीतलहर का प्रकोप शुरू हो गया है। शाम होते ही कुहासा छाने लगता है इसीलिए रात और अहले सुबह जाने वाली ट्रेनों के परिचालन पर रेल प्रशासन ने इसकी स्पीड कम कर दी है। पूर्व मध्य रेल ने सहरसा-मानसी रेल खंड के बीच रेलपटरी की निगरानी बढ़ा दी है। रात में घने कोहरे के बीच पेट्रोलमैन रेल पटरी की निगरानी कर रहे है। स्थानीय रेल प्रशासन ने भी अपनी चौकसी बढ़ा दी है। नवंबर माह के चौथे सप्ताह से ही कुहासा गिरने लगा है। जिसके कारण ट्रेनों की स्पीड भी घटाई है। घर-घर जाकर लोगों को लगाया जा रहा कोरोना टीका यह भी पढ़ें ...
more...
सहरसा रेलखंड में दो दर्जन से अधिक जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। शाम होते ही कुहासा का असर दिखना शुरू हो जाता है। सहरसा-मानसी सहित अन्य रेलखंडों में ट्रेनों की स्पीड 100 किमी. की रफ्तार से ट्रेन चलाई जा रही है। कोहरे के कारण रेल पटरी पर धुंध छाने की वजह से इसकी स्पीड 60 किमी तय कर दी है जिससे ट्रेन की स्पीड पर नियंत्रण रखी जा सकें। ------------------------ फाक डिवाइस के कारण मिल रही है राहत पूर्व मध्य रेल ने दुर्घटना को रोकने के लिए ही हर ट्रेन में इंजन पर ही एक फाक डिवाइस लोको पायलट को उपलब्ध कराया जाता है। जिससे यह पता चलता है कि सिग्नल कितनी दूरी पर है। चलती ट्रेन में ही लोको पायलट को यह जानकारी डिवाइस के माध्यम से मिल जाती है कि अगला सिग्नल कितनी दूरी पर स्थित है। पहले लोको पायलट को यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी। लेकिन इस सुविधा से कुहासा के कारण होनेवाले दुर्धटनाओं में काफी कमी आयी है। ---------------------------- दिसंबर से हर मंगलवार को रद रहेगी वैशाली एक्सप्रेस पूर्व मध्य रेल सहरसा से नई दिल्ली के बीच प्रतिदिन चल रही वैशाली एक्सप्रेस दिसंबर माह से फरवरी तक हर मंगलवार को रद रहेगी। रेलवे ने कोहरे के कारण ही यह निर्णय लिया है। मंगलवार को सहरसा से जानेवाली और बुधवार को नई दिल्ली से आनेवाली वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन रद रहेगा। --------------------------- - कोहरे के कारण पूर्व मध्य रेल के सभी मंडलों में अलर्ट जारी किया है। ट्रेनों की स्पीड को भी कम किया गया है। रेल पटरी की निगरानी बढा दी गयी है। पूर्व मध्य रेल के कई ट्रेनों का परिचालन भी रद किया गया है। राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेल
Nov 28 (06:33) फ्री वाई-फाई से लैस हुआ ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन (www.amarujala.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
3855 views

News Entry# 471074  Blog Entry# 5147050   
  Past Edits
Nov 28 2021 (06:33)
Station Tag: Tarighat/TRG added by TC4D/1912644
Stations:  Tarighat/TRG  
पूर्वोत्तर रेलवे दानापुर मंडल के तहत आने वाले ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन पर अब यात्री सहित अन्य लोग फ्री-वाईफाई का आनंद उठा सकेंगे। बीते दिनों रेलवे के टेलिकाम विभाग की ओर से स्टेशन को इस सुविधा से लैस कर दिया गया।विज्ञापनपिछले दिनों मंत्रालय की तरफ से दिल्ली से मशीन एवं अन्य सामान स्टेशन को उपलब्ध कराया गया था। स्टेशन वाईफाई से कनेक्ट कर दिए जाने पर यात्री स्टेशन के 100 मीटर की रेंज में इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। मालूम हो कि रेलवे सभी स्टेशनों को फ्री-वाईफाई से लैस करने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है। बहुत सारे स्टेशनों पर यह सुविधा काफी पहले ही उपलब्ध कराई जा चुकी है। इस संबंध में दानापुर मंडल के टेलिकाम इंस्पेक्टर एमपी सिंह ने बताया कि सुविधा का लाभ लेने के लिए रेलवे स्टेशन पर जैसे ही मुसाफिर-यात्री अपने मोबाइल को वाईफाई से कनेक्ट करेंगे वैसे ही मोबाइल नंबर दर्ज करने...
more...
का ऑप्शन आएगा। मोबाइल नंबर दर्ज कर ओके का बटन दबाने के बाद एक ओटीपी आएगा। ओटीपी को दर्ज करते ही लोगों का मोबाइल वाईफाई से कनेक्ट हो जाएगा।
Page#    535 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy