Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Bhor Ghat section - ये ना ही है जन्नत, ना ही इधर है कोई पर्वत, यह जगह है हर एक Railfan का जो सबकी पूरी करे मन्नत - Sahil Khandare

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun May 29 18:20:24 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by Bigg boss 13

Page#    Showing 1 to 5 of 9 news entries  next>>
Jan 24 (21:07) अरे गजब ! छत पर रेलवे प्लेटफार्म (m.jagran.com)
0 Followers
16401 views

News Entry# 475679  Blog Entry# 5198506   
  Past Edits
Jan 24 2022 (21:07)
Station Tag: Madhupur Junction/MDP added by Bigg boss 13/1913653
Stations:  Madhupur Junction/MDP  
Eastern Railway NEWS हावड़ा-पटना रेल खंड पर मधुपुर के पास रेलवे लाइन किनारे ऊंची इमारत खड़ी हो रही है। इमारत की छत को सीधे रेल पटरी से जोड़ दिया गया है। पटरी से सीधे उस इमारत की छत तक पहुंच सकते हैं।
तापस बनर्जी,धनबाद। इंजीनियरिंग का शानदार नमूना देखना हो तो ज्यादा माथा खपाने की जरूरत नहीं। आपको झारखंड के मधुपुर तक आना होगा। यहां पहुंच कर आप जो देखेंगे उससे आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। हावड़ा-पटना रेल खंड पर मधुपुर के पास रेलवे लाइन किनारे ऊंची इमारत खड़ी हो रही है। इमारत की छत को सीधे रेल पटरी से जोड़ दिया गया है। पटरी से सीधे उस इमारत की छत तक पहुंच सकते हैं। और अगर चाहें तो
...
more...
छत पर खड़े होकर ट्रेन पर सवार भी हो सकते हैं। अद्भूत कारीगरी की तस्वीर मधुपुर रेलवे स्टेशन के पास की है। ट्रेन से गुजरने वाले यात्रियों को खूब आकर्षित कर रही है। वायरल भी हो रही है। मामला पूर्व रेलवे के आसनसोल रेल मंडल का है। वहां के डीआरएम ने संजीदगी दिखाई है और उस जगह की तलाश भी शुरू करा दी है। अब लगता है कि छत पर प्लेटफार्म का ख्वाब पूरा नहीं हो सकेगा।
धनबाद स्टेशन पर मास्क लगाकर खाएं खाना
यात्रीगण कृपया ध्यान दें। आप आप स्टेशन परिसर में भोजन भी कर रहे हैं तो भी मास्क लगाए रखें। वरना आप स्टेशन के बाहर कर दिए जाएंगे। धनबाद स्टेशन पर भविष्य में ऐसी घोषणा भी शुरू हो सकती है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि टीटीई बाबुओं की कार्यवाही देखकर लगने लगा है। 21 जनवरी को धर्मवीर सिंह जंक्शन परिसर में बैठकर भोजन कर रहे थे। तभी कर्तव्य परायण टीटीई बाबुओं का दल पहुंच गया। भोजन में मशगूल धर्मवीर से पूछा गया कि उन्होंने मास्क क्यों नहीं पहना है। उन्होंने भोजन की तरफ इशारा कर कहा कि इस वक्त मास्क कैसे लगाऊं। उनका जवाब टीटीई बाबुओं को पसंद नहीं आया और उन्हें जंक्शन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। उनके इस आचरण से आहत यात्री ने सीनियर अधिकारियों को खटखटा दिया है। करते भी क्या, मास्क लगातर तो खा नहीं सकते।

बिना गार्ड के दौडी मालगाड़ी
नई तकनीक से बिना गार्ड के मालगाड़ियां चलेंगी। रेलवे की भविष्य की प्लानिंग यही है। पर धनबाद रेल मंडल में बिना किसी तकनीक के ही गार्ड के बगैर मालगाड़ी दौड़ जा रही है। पिछले हफ्ते 15 जनवरी को ऐसा ही हुआ। सीआइसी सेक्शन के राय स्टेशन के पास खड़ी मालगाड़ी एकाएक चल पड़ी। बिना गार्ड के मालगाड़ी को लुढ़कते देख मौजूद कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। मामला दब जाता पर किसी ने वीडियो बनाया और मामले की शिकायत डिवीजन के मुखिया के पास भी पहुंचा दी। सबूत के तौर पर लुढ़कती मालगाड़ी का वीडियो भी पेश कर दिया। शिकायत करने वाले ने बताया है कि राय स्टेशन पर बिना गार्ड के ही मालगाड़ी को शंटिंग किया जा रहा है। अभी चंद दिन पहले ही इंजन और ट्रॉली की टक्कर में तीन कर्मचारियों को जान गंवानी पड़ी थी। उस पर ऐसी लापरवाही जानलेवा हो सकती ह
Jan 23 (17:28) Asansol में Automatic Coach Washing Plant लगा रही रेलवे, जानें क्या होगा लाभ (bengalmirrorthinkpositive.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
8613 views

News Entry# 475599  Blog Entry# 5197515   
  Past Edits
Jan 23 2022 (17:28)
Station Tag: Asansol Junction/ASN added by Bigg boss 13/1913653
Stations:  Asansol Junction/ASN  
Bengal Mirror
Think Positive
बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : ( Asansol News Today ) रेलवे ( Indian Railway ) द्वारा आसनसोल (Asansol) में लगाया जा रहा है ऑटोमेटिक कोच वाशिंग प्लांट ( Automatic Coach Washing Plant ) 5 मिनट में चमाचमाने लगेगी मेमू कोच ( Memu Coach ) आसनसोल। ट्रेन के रखरखाव एवं साफ सफाई के लिए अब नई तकनीक अपनाई जा रही हैं।  इससे अब 5 मिनट में लोकल ट्रेन की सफाई की जाएगी।आसनसोल रेल मंडल में भी अब मेमू कोच की सफाई के लिए मेमू शेड के बाहर ऑटोमेटिक वॉच वाशिंग प्लांट लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई
...
more...
है
एक दक्षिण भारतीय कंपनी ने इस बनाया है देश के अन्य जगह पर भी इसका इस्तेमाल भी हो रहा है अब आसनसोल में भी इसे लगाया जा रहा है इसके लिए चंद मिनट में कुछ की सफाई हो जाएगी कंपनी के इंजीनियर आतिश ने बताया कि वाशिंग मशीन में 8 पार्टिकल ब्रश लगा रहेगा व कोच पर बरसते सर्फ को पानी की बौछार से सफाई करेगा।.
 यहां मेल एक्सप्रेस की सफाई के लिए नहीं बल्कि वाशिंग मशीन इसमें सिर्फ मेमू कोच के ही सफाई की जाएगी इस तकनीक के इस्तेमाल से जहां समय की बचत होगी वहीं पानी की बर्बादी भी रुकेगी इसमें तो इस्तेमाल होने वाले पानी का फिर से उपयोग किया जा सकेगा सफाई के दौरान जो पानी गिरे और नाले के माध्यम से एक जगह जमा रिसाइकिलिंग  कर इसका फिर से इस्तेमाल होगा 10000 लीटर के दो टैंक लगाए गए हैं पानी वहां स्टॉक किया जाएगा मशीन के संचालन के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है यहां से मशीन की ऑपरेट की जाएगी मशीन के 10 फीट करीब आते ही कुछ सफाई शुरू हो जाएगी
Asansol में MEMU Coach की सफाई में Automatic Coach Washing Plant से समय की होगी बचत रुकेगी पानी की बर्बादी इस्तेमाल होने वाले पानी का दोबारा किया जा सकेगा इस्तेमाल या काम मार्च के फर्स्ट में इसे उद्घाटन करने के लिए जोर-शोर से काम किया जा रहा है पहले के शहर में खोज किस कोच की सफाई कर्मचारी करते थे काफी संख्या में लोग लगते थे काफी समय लगता था यह सब को से समाधान करने के लिए इसका प्रयोग किया गया
हावड़ा से नई दिल्ली के साथ-साथ दक्षिण बंगाल झारखंड की राजधानी रांची और ओडिशा रेल रूट को जोड़ने वाले गोमो रेलवे स्टेशन पर 10 लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव की उम्मीद जगी थी। गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव भी रेलवे को दिया।



जागरण
...
more...
संवाददाता, धनबाद : हावड़ा से नई दिल्ली के साथ-साथ दक्षिण बंगाल, झारखंड की राजधानी रांची और ओडिशा रेल रूट को जोड़ने वाले गोमो रेलवे स्टेशन पर 10 लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव की उम्मीद जगी थी। गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव भी रेलवे को दिया। पर रेलवे के जवाब ने उम्मीदों पर पानी उढ़ेल दिया। हालांकि रेलवे ने सांसद के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड भेजने की बात कही है। पर स्थानीय स्तर पर मिले जवाब ने पहले ही साफ कर दिया है कि रेलवे बोर्ड से भी ग्रीन सिग्नल मिलना मुश्किल होगा।





गिरिडीह सांसद ने यात्रियों की सुविधा के लिए गोमो में 10 ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव दिया था। इसके जवाब में रेलवे ने बताया कि किसी भी स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव से संबंधित निर्णय वाणिज्यिक औचित्य के मद्देनजर लिया जाता है। गोमो स्टेशन पर प्रत्येक दिन प्रति ट्रेन से होनेवाली आमदनी सिर्फ 1753 रुपये ही है। प्रति ट्रेन होनेवाली आमदनी मापदंड को पूरा नहीं करता है। कम आमदनी की वजह से ठहराव में तकनीकी बाधा है। साथ ही यह भरोसा भी दिया कि सांसद के प्रस्ताव को आवश्यक प्रक्रियाओं के पालन के साथ रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा।







गोमो में इन ट्रेनों के ठहराव का दिया प्रस्ताव

- 12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस

- 12988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस

- 12381 हावड़ा -नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस

- 12382 नई दिल्ली- हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस

- 12307 हावड़ा - जोधपुर एक्सप्रेस

- 12308 जोधपुर - हावड़ा एक्सप्रेस

- 11046 धनबाद-कोल्हापुर दीक्षाभूमि एक्सप्रेस





- 11045 कोल्हापुर-धनबाद दीक्षाभूमि एक्सप्रेस

- 12357 कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस

- 12358 अमृतसर- कोलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस



पांच जनवरी को प्रभावित रहेगी मधुपुर-गिरिडीह मेमू

मधुपुर-गिरिडीह रेल मार्ग पर जगदीशपुर से महेशमुंडा के बीच अंडरपास निर्माण के लिए पांच जनवरी को ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। सुबह 9:55 से शाम 5:55 तक आठ घंटे के ब्लाक की वजह से पांच को चलने वाली मधुपुर-गिरिडीह मेमू प्रभावित रहेगी। रेलवे ने इस ट्रेन को डेढ़ घंटे लेट चलाने की घोषणा की है।



रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Rail News
46077 views
Jan 06 (07:43)
AJ®
amit1407^~   15679 blog posts
Re# 5183078-1            Tags   Past Edits
ECR उस तरफ GMO को हाल्ट नहीं दे रहा और मेन लाइन में बड़हिया और खुशरूपुर में ट्रेन रोकता है😆

43049 views
Jan 06 (09:08)
Nk
nitishkumar~   18897 blog posts
Re# 5183078-2            Tags   Past Edits
Idhar parasnath se purusottam ka stoppage hata diya jo ki kafi revenue deti thi.. It was most prefered train for Gridih people.. Jabki paharpur me stoppge hai jahan mostly UR wale hi hote hain..
Rail News रेलवे ने कई पैसेंजर ट्रेनों को अब एक्‍सप्रेस बना दिया है। ऐसी ट्रेनों को पैसेंजर बनाने के लिए रेलवे ने कोई खास बदलाव भी नहीं किया है। रेलवे ने सीधे-सीधे केवल इन ट्रेनों का नंबर बदलकर एक्‍सप्रेस का किराया वसूल करना शुरू कर दिया है।
पटना, आनलाइन डेस्‍क। कोविड काल के दौरान रेलवे ने बुनियादी संरचना का विकास करने के साथ ही आय के स्रोतों को भी पुख्‍ता बनाने के लिए तमाम उपाय किए हैं। इससे रेलवे की आमदनी तो बढ़ी है, लेकिन आम लोगों की जेब पर बोझ भी बढ़ा है। दरअसल, रेलवे ने कई पैसेंजर ट्रेनों को अब एक्‍सप्रेस बना दिया है। ऐसी ट्रेनों को पैसेंजर बनाने के लिए रेलवे ने कोई खास बदलाव भी नहीं किया है।
...
more...
रेलवे ने सीधे-सीधे केवल इन ट्रेनों का नंबर बदलकर एक्‍सप्रेस का किराया वसूल करना शुरू कर दिया है। पूर्व मध्‍य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय रेलखंड पर एक ऐसी भी ट्रेन को एक्‍सप्रेस बनाकर चलाया जा रहा है, जो ठीक पैसेंजर ट्रेनों के बराबर समय यात्रा में लेती है।

चार घंटे चार मिनट में केवल 120 किमी की यात्रा
रेलवे ने हाल में पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन से पटना जंक्‍शन के बीच चलने वाली एक मेमू पैसेंजर ट्रेन को नियमित तौर पर एक्‍सप्रेस में बदल दिया है। 13210 पीडीडीयू-पटना जंक्‍शन एक्‍सप्रेस मेमू रैक के सहारे चलती है। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन से खुलकर बक्‍सर, आरा के रास्‍ते यह ट्रेन पटना पहुंचने में 6 घंटे 55 मिनट का समय लेती है। रेलवे की ओर से घोषित समयसारिणी के मुताबिक बक्‍सर से पटना आने में यह ट्रेन चार घंटे चार मिनट का समय लेती है। कई बार यह ट्रेन अपने गंतव्‍य तक पहुंचते-पहुंचते लेट भी हो जाती है। इसकी तुलना में 03262 बक्‍सर-फतुहा मेमू पैसेंजर स्‍पेशल ट्रेन इसी दूरी के चार घंटे 10 मिनट का वक्‍त लेती है। यह ट्रेन सामान्‍य तौर पर लेट भी नहीं होती है।


वापसी में पैसेंजर से भी अधिक सुस्‍त रफ्तार
पटना से बक्‍सर की ओर वापसी में इस एक्‍सप्रेस ट्रेन की रफ्तार पैसेंजर से भी कम हो जाती है। 13209 पटना-पीडीडीयू एक्‍सप्रेस पटना से बक्‍सर जाने में तीन घंटे 25 मिनट का वक्‍त लेती है। इसकी तुलना में 03298 मेमू स्‍पेशल पैसेंजर ट्रेन तीन घंटे 20 मिनट का ही समय लेती है। 03293 पटना-पीडीडीयू मेमू स्‍पेशल ट्रेन इसी दूरी को तय करने में तीन घंटे 35 मिनट का समय लेती है। मेमू ट्रेन की अपेक्षा एक्‍सप्रेस का किराया सीधे दोगुना है।

सात घंटे के सफर में 40 से अधिक स्‍टापेज
यह ट्रेन 208 किलोमीटर का सफर पूरा करने में सभी स्‍टेशनों के साथ ही हाल्‍ट पर भी रुकती है। आरा के रहने वाले नरेंद्र सिंह ने कहा कि रेलवे ने किराया बढ़ाने का फैसला लेने पर विरोध की संभावना को देखते हुए पैसेंजर ट्रेन को ही एक्‍सप्रेस ट्रेन का नाम दे दिया। इस ट्रेन की रैक आज भी मेमू से चलती है। मेमू रैक की ट्रेनों को देखकर आम ग्रामीण पैसेंजर ट्रेन ही समझते हैं। ऐसे में वे पैसेंजर ट्रेन का टिकट लेकर ट्रेन में सवार हो जाते हैं और पकड़े जाने पर जुर्माना भरते हैं।
Dec 21 2021 (14:13) Hindi News भारतीय रेल : अब मुंगेर से देवघर जाने में नहीं होगी परेशानी, लौहनगरी से बाबानगरी तक सीधी रेल सेवा (m.jagran.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
81226 views

News Entry# 472798  Blog Entry# 5168406   
  Past Edits
Dec 21 2021 (14:14)
Station Tag: Jhajha/JAJ added by Bigg boss 13/1913653

Dec 21 2021 (14:14)
Station Tag: Jasidih Junction/JSME added by Bigg boss 13/1913653

Dec 21 2021 (14:14)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Bigg boss 13/1913653
भारतीय रेल मुंगेर के जमालपुर से बाबानगरी (जसीडीह) के बीच रेल सेवा बहाल होगी। परिचालन के लिए मंथन तेज कर दिया गया है। पूर्व रेलवे के आसनसोल रेलमंडल की होगी ट्रेन। मेमू (मेन लाइन मल्टीपल यूनिट) का होगा परिचालन।
जागरण संवदाता, मुंगेर। लौहनगरी (जमालपुर) से बाबानगरी (जसीडीह) के बीच सीधी रेल सेवा बहाल होगी। रेलवे की ओर से इसके परिचालन के लिए मंथन तेज कर दिया गया है। 2022 के शुरुआती माह से मेमू (मेन लाइन मल्टीपल यूनिट) ट्रेन का परिचालन होगा। मेमू ट्रेन का जसीडीह से चलने का समय सुबह छह बजे होगा और यह 9.50 बजे जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से यह ट्रेन हर दिन दोपहर 3.50 बजे चलेगी और 8.40 बजे जसीडीह पहुंचेगी।
...
more...

आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक टाइम टेबल बनाकर भेज भी दिया है। जमालपुर मालदा रेल मंडल में आता है। ऐसे में मालदा मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है। नए साल में नई ट्रेन चलने से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। अभी तक जमालपुर से जसीडीह के बीच सप्ताह में एक दिन अंग एक्सप्रेस चलती है।
पढ़ें- बिहार में गजब घोटाला: नटवरलाल को भी मात दे गया रेलवे का इंजीनियर, बेच डाला ट्रेन का इंजन

जसीडीह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से थी। इससे पहले भी दो बार सहमति बनी, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ पाया। अब एक फिर से जसीडीह-जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने के लिए कवायद रेलवे ने शुरू कर दी है। पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि मेमू ट्रेन के परिचालन पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा।
जनसेवा व इंटरसिटी में जनरल टिकट पर भी यात्रा शुरू

संवाद सूत्र,जमालपुर (मुंगेर)। रेल यात्रियों को रेलवे ने राहत देते हुए आर्थिक बोझ को कम कर दिया है। रेलवे ने दो एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा करने की अनुमति दे दी है। सोमवार को भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस निर्धारित समय पर जमालपुर पहुंची। इस ट्रेन के पांच कोच को अनारक्षित टिकट से यात्रा करने वाले यात्रियों को हरी झंडी पहले ही दे दी गई थी। कोच संख्या डी-11 से कोच संख्या डी-15 को अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए सुरक्षित रखा गया था। वैसे रेलयात्री जो पूर्व में ही इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए आरक्षित टिकट ले लिए थे। उनके लिए कोच संख्या डी एक से कोच संख्या डी-10 से यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस सोमवार की दोपहर निर्धारित समय 15:11 बजे जब जमालपुर पहुंची तब इस ट्रेन के पांच कोच को अनारक्षित टिकट से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए फ्री किया गया। इस ट्रेन में कोच संख्या डी-सात से कोच संख्या डी-11 को अनारक्षित टिकट वालों के लिए आदेश दिया गया था। कोच संख्या डी-वन से कोच संख्या डी-छह तक के कोच में केवल आरक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले पैसेंजर को यात्रा की अनुमति दी गई थी।

11 Posts

33917 views
Dec 22 2021 (12:06)
jasidih need platform upgradation
Jasidih_needs_platform_up   554 blog posts
Re# 5168406-12            Tags   Past Edits
Fake news h..

12322 views
Apr 02 (20:02)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2277 blog posts
Re# 5168406-13            Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂😂😂😂
India railway hamesha ki tarah Munger Jamalpur se sautela vyabhar hi kar raha hai. Train is yet not started. what s this ????

10986 views
Apr 02 (20:18)
Direct Talk ONLY no buttering
UtkarshTiwariRewa~   5562 blog posts
Re# 5168406-14            Tags   Past Edits
Having fun are we ?? 😂

8915 views
Apr 02 (22:46)
Bigg boss 13
PURVANCHALEXPRE~   3355 blog posts
Re# 5168406-15            Tags   Past Edits
Jamalpur se yeh memu type train nahi chalegi
Kuch din k wait kijiye apko agartala Tejas rajdhani milne wali hai usse Delhi aur agartala jayega

Uske bad to sare jagah ka trains apko milegi 😴
Jaise
...
more...
aap demand karte ho 😊
Jamalpur m 10 pitline 😁

4613 views
Apr 24 (16:52)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2277 blog posts
Re# 5168406-16            Tags   Past Edits
Still not started.
Page#    9 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy